Archive | May 27th, 2010

जयसिंहपुर थाना कोतवाली में पीड़ितों का होता है उत्पीड़न…

Posted on 27 May 2010 by admin

जयसिंहपुर थाना कोतवाली पर पीड़ितों की हो रही है कम सुनवाई बल्कि थाने के एस0ओ0 व सिपाही द्वारा अपराधियों को दिया जा रहा बढ़ावा। बताते चले कि कुछ दिनों पूर्व बरौसा सर्राफा व्यवसायी वीरेन्द्र कुमार अग्रहरि की दुकान पर कुछ जेवरात व नगदी गायब हो गया जिसने जयसिंहपुर थाने पर तहरीर देकर बताया कि जब हमने सुबह लगभग साढे नौ बजे दुकान खोली तो झोले में रक्खा गहना और सत्ताईस हजार नगदी गायब मिला जिसमें गहना दो लाख का था। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया। परन्तु थाने के दरोगा कमाल द्वारा उन्हें कुछ देर बाद छोड़ दिया गया। जब हमारे संवाददाता ने इस प्रकरण पर कमाल दरोगा से बात की तो उन्होने कहा कि जो गहने गायब हुए है उनकी रशीद दिखाये ऐसा कहने से मैं नही मांनूगा। इसी तरह ग्राम विछूरी में सुधाकर दूबे की जमीन में पट्टीदार जबरदस्ती कब्जा कर रहे है जिसकी शिकायत करने पर उलटे पीड़ित को मुकदमें में फंसाने की बात एस0ओ0 कमाल दरोगा व सिपाही यज्ञराम तिवारी द्वारा कही जा रही है जिससे जयसिंहपुर की आम जनता इन सिपाहियों व एस0ओ0 से पीड़ित हो चुका है। परन्तु पुलिस का मामला होने से कोई अपनी जुबान से इन लोगों के खिलाफ आवाज नही उठा रहा है। सूत्रों की मानें तो कहा जाता है कि यह दरोगा और सिपाही क्षेत्र में आतंक फैला दिये है। जो लोग इनकों सुविधा शुल्क देते है यह उनकी ही जुवान बोलते है और उन्ही की करते है। चाहे वह गलत हो या सही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विभागीय मिलीभगत के चलते हो रही है लाखों की टैक्स चोरी….

Posted on 27 May 2010 by admin

मामला रेलवे स्टेशन के पार्सल विभाग का

रेलवे स्टेशन के अधिकारियों व कर्मचारियों और जिले के व्यापारियों की मिलीभगत से हर महीने पार्सल विभाग में लाखों रूपयों की टैक्स चोरी कोई नयी बात नही है। बीते सोमवार को टैक्स विभाग ने जिस तरह से अचानक रेलवे स्टेशन के पार्सल विभाग में छापेमारी की उससे व्यापारियों और रेलवे स्टेशन के पार्सल विभाग में हडकम्प मचा हुआ है। मात्र एक ट्रेन से उतारे गये पार्सलों से लगभग 48000 की टैक्स चोरी पकड़ी गई। दिनभर में लगभग आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनों की आवाजाही होती है तब तो कितना टैक्स चोरी होती होगी इसका अन्दाजा आप खुद लगा सकते है।

बताते चलें कि बीते सोमवार को ट्रेन नं0 3049 हाबड़ा अमृतसर से पार्सल उतर रहा था उसी समय अचानक टैक्स विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा। मौकें पर लगभग 98 नग मात्र बिना टैक्स भरे हुए पकड़े गये और उन्हें सीज कर रेलवे को सुपुर्द कर दिया। इस पर व्यापारी नाराज हो गए और रेलवे स्टेशन पर ही इन टैक्स अधिकारियों के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। लेकिन इस सबसे अलग टैक्स विभाग के अतिरिक्त कमिश्नर का साफ आदेश था कि बिना 40 प्रतिशत टैक्स जमा किए मात्र नही छोड़ा जायेगा। काफी देर नोंक-झोंक होती रही। अन्त में लाचार इन व्यापारियों ने टैक्स भरकर अपने माल को छुड़वाया। दरअसल व्यापारी रेलवे स्टेशन पर हंगामा खड़ाकर अधिकारियों पर दबाव बनाना चाह रहे थे लेकिन उनकी एक न चली।

दरअसल रेलवे स्टेशन पर पार्सल अधिकारियों और व्यापारियों की मिलीभगत काफी समय से चल रही है। यदा कदा जब कभी छापेमारी होती है तो पार्सल के बाबुओं का सहयोग इन टैक्स अधिकारियों को नही मिलता जिससे छोटी-मोटी चोरियॉं प्रतिदिन होती रहती है जिसके चलते टैक्स की चोरी से लाए गए सामानों को स्थानीय व्यापारियों तक आसानी से पहुचाने में मद्द करते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मॉं के अरमान को पूरा कर न सका सेना का जवान

Posted on 27 May 2010 by admin

•    ट्रेनिंग के समय में ही यह छोड़ दी दुनिया
•    जिस मॉं ने बड़े अरमान से अपने बेटे को भेजी थी सेना में
•    आज वह बेटा इस दुनिया को छोड़ दिया

मॉं अपने बेटे को जन्म देकर बड़े लाड प्यार से बड़ा करती है कि हमारा बेटा बड़ा होकर हमारे बुढापे का सहारा बनेगा। लेकिन उस मॉं को यह पता नही रहता कि हमारा बेटा मेरा साथ छोड़कर हमेशा के लिए दुनिया से विदाई ले लेगा। ऐसा एक मामला पीपरपुर थानाक्षेत्र के अन्तर्गत टिकरियां ग्रामसभा का है जहां का रहने वाला विनोद यादव जबलपुर सेना में भर्ती हुआ था जहां पर ट्रेनिंग के दौरान बुखार आ जाने से इसकी मौत हो गई यह जानकारी जबलपुर ट्रेनिंग स्केटर राकेश ने दी है। जिसका शव वाहन द्वारा लाया जा रहा है। बताते चले कि जिस मॉं के लाल ने देश की सुरक्षा के लिए सेना में जवान बनने की ख्वाइश रक्खी और उसकी मॉं का यह अरमान था कि हमारा बेटा सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करेगा। परन्तु यह जवान ट्रेनिंग के समय ही देश को छोड़कर इस दुनिया से विदाई ले लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दिन भर लगा रहता है जाम….

Posted on 27 May 2010 by admin

प्रशासन जाम से निपटने के लिए चाहे जितने दावे करें लेकिन सुलतानपुर शहर में आये दिन लग रहे जाम को देखकर यह लगता है कि सारे दावें खोखले है। रोजाना सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक शहर के प्रमुख मांर्गों पर जमकर जाम लगा रहता है। इस जाम के चलते कर्मचारियों को अपने कार्यालय जाने में काफी दिक्कत उठानी पड़ती है। बस स्टेशन से लेकर बांधमण्डी चौराहा हो या फिर हो लखनऊ नांका से नगर कोतवाली दिनभर जाम लगा रहता है। इसके अलावा गन्दानाला, चौक, डाकखाना, चित्रा स्टूडियों की गली में भी यही समस्या है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बिजली की आवाजाही भी नहीं डिगा सकी मेधावियों के मंसूबे

Posted on 27 May 2010 by admin

उत्तीर्ण इण्टर की छात्र-छात्राओं को जहां अपने परीक्षा परिणाम से प्रसन्नता है वहीं उन्हें परीक्षा के दौरान बिजली की आवाजाही से सदैव यह डर बना रहता था कि उनकी बोर्ड की परीक्षायें एकदम नजदीक है और बिजली की हालात यह है कि कई-कई घंटों बिजली के दर्शन नही होते थे और अंधेरे में ये छात्र-छात्राएं मोमबत्ती व लालटेन में अपनी परीक्षा की तैयारी करते रहे। और उन्हे डर रहता था कि कहीं उनके परीक्षा परिणाम बिजली की आवाजाही में खराब न हो जाये। बावजूद परीक्षा परिणाम के अच्छे आने से इन छा़त्र-छात्राओं को अब किसी से कोई गिला सिकवा नही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

इण्टर की परीक्षा परिणाम में अव्वल रहा सुलतानपुर……..

Posted on 27 May 2010 by admin

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिशद का इण्टर का परीक्षा प्रमाण ने जहां 84 से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा को अच्छे अंकों से उत्तीर्ण किया। वहीं पूरे प्रदेश में सुलतानपुर जिले ने अपना परचम लहराया और प्रदेश में अव्वल रहा। सुलतानपुर के छात्र-छात्राओं ने 91 प्रतिशत से अधिक की संख्या में परीक्षा को उत्तीर्ण किया। ये पहला मौका जब इतनी अधिक संख्या में छात्र-छात्राओं ने परीक्षा पास की। अपनी कठिन परिश्रम व मेहनत के बल पर पास हुए कुछ छात्र-छा़त्राओं व गुरूजनों से हमारे संवाददाता ने खुशी के कुछ पल बिताये व उनसे बात की। परीक्षा परिणाम के दिन सुबह से छात्र-छात्राओं व अभिभावकों का जमावड़ा साइबर कैफे पर लगा रहा लोग परेशान थे कि कब उनका परीक्षा परिणाम घोशित हो और वह अपना परीक्षा परिणाम जान सके। चूंकि पहले परीक्षा परिणाम को घोशणा दोपहर 11.30 बजे होनी थी पर किन्ही कारणों से ये परिणाम छात्र-छात्राओं को हूजुम साइबर कैफे के बाहर धूम में खड़ा रहा और बार-बार साइबर कैफे मालिकों से अनुरोध करता रहा कि प्रयास करें शायद अब परीक्षा परिणाम आ गया होगा। लेकिन जब साइबर मालिकों ने बताया कि अभी बोर्ड से परिणाम की घोशणा नही हुई है तो लोग मायूस खड़े रहे फिर आखिरकार वह घड़ी आ ही गई जब बोर्ड ने परीक्षा परिणाम की घोशणा 12 बजे की और परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं का प्रतिशत 84 प्रतिशत से अधिक है तो छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे और अचानक जब टीवी चैनलों पर यह दिखा कि पूरे प्रदेश में सुलतानपुर जिला अव्वल रहा तो छात्र-छात्राएं खुशी से उछल पड़े कि हमारी मेहनत रंग लायी और हम प्रदेश में अव्वल रहें, यू0पी0 में सुलतानपुर जिले के छात्र-छात्राओं के उत्तीर्ण होने का प्रतिशत 91 फीसदी से अधिक रहा। इण्टर की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके छात्र राकेश ने बताया कि वह इण्टर की परीक्षा को पास करने के लिए काफी परिश्रम किया और उसके गुरूजनों के दिये ज्ञान से और माता-पिता आशीर्वाद से वो और उसके साथियों ने इस परीक्षा को पास किया है और प्रदेश में अपने जिले को अव्वल किया है। खुशी के इस मौके पर राजकीय इण्टर कालेज के दर्जनों छात्रों ने अपने दोस्तों को मिठाई खिलाकर परीक्षा उत्तीर्ण करने पर बधाई दी का तथा जश्न मनाया, कुछ विद्यार्थियों ने तो कहा कि हमे इस चीज की काफी प्रसन्नता है कि परीक्षा परिणाम की घोशणा होने से पहले हम लोग काफी नरवस थे पर अब जब अपने-अपने परीक्षा परिणाम की जानकारी हुई तो उनकी खुशी का ठिकाना ही न रहा। केश कुमारी राजकीय बालिका इण्टर कालेज की अध्यापिका श्रीमती सन्तोश श्रीवास्तवा ने बताया कि आज उन्हें काफी हर्ष हो रहा है कि उनके विद्यालय की काफी छात्रायें परीक्षा को उत्तीर्ण किया है। श्रीमती श्रीवास्तवा ने बताया कि छात्राओं को काफी मेहनत व परिश्रम से पढ़ाया जाता है और आज अपने जिले के सभी अध्यापकों व अध्यापिकाओं की मेहनत व छात्र-छात्राओं की लगन व कठिन परिश्रम ने ये साबित कर दिया है कि परिश्रम व मेहनत से आप किसी भी मुकाम को हासिल कर सकते है। श्रीमती श्रीवास्तवा ने सुलतानपुर के सभी छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने बसपा सरकार पर अवैध वसूली और रंगदारी के संरक्षण का आरोप लगाया

Posted on 27 May 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बसपा सरकार पर अवैध वसूली और रंगदारी के संरक्षण का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के ही एक अंग इंजीनियरों ने मंगलवार के दिन धरना प्रदर्शन करते हुए अपनी जान बचाने की गुहार की। वहीं उद्योग बन्धु लखनऊ की बैठक में अनेक औद्योगिक प्रतिष्ठानों के संचालकों ने भी वरिष्ठ अधिकारियों से रंगदारी वसूली के विरूद्ध शिकायत की। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने आज यहां कहा कि बसपा सरकार के तीन बरस भ्रष्टाचार और जोर जबर्दस्ती की वसूली में ही बीते हैं। आम जनता दहशत में है। इलाहाबाद में हुए इंजीनियरों के प्रदर्शन में कहा गया है कि 14,000 इंजीनियर आतंक के साये में काम कर रहे हैं। यही स्थिति कमोवेश प्रत्येक सरकारी विभागों की है।

श्री दीक्षित ने आरोप लगाया कि बसपा के वरिष्ठ नेतृत्व मण्डल की प्रति व्यक्ति आय में लाखों गुना इजाफा हुआ है। सत्तादल लगातार मुनाफा मार रहा है। आम जनता अवैध वसूली का निशाना है। आम आदमी की प्रति व्यक्ति आय घटी है। कृषि उत्पादन भी घटा है। औद्योगिक उत्पादन भी घटा है। मनुष्य जीवन सस्ता हुआ है। बाकी हर चीज महंगी हुई है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी अतिशीघ्र सारे सवालों को लेकर जनआन्दोलन करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस स्थापना के 125वें गौरवशाली वर्ष

Posted on 27 May 2010 by admin

कांग्रेस स्थापना के 125वें गौरवशाली वर्ष में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की श्रंखला में आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी की अध्यक्षता में “धर्मनिरपेक्षता एवं साम्प्रदायिक सद्भाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का योगदान´´ विषय पर एक विचार गोष्ठी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से “कन्वेंशन सेंटर´´ निकट छत्रपति शाहू जी महराज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ में सम्पन्न हुई। विचार गोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय अल्पसंख्यक एवं कम्पनी मामले मन्त्री श्री सलमान खुर्शीद उपस्थित रहे। विचारगोष्ठी में प्रख्यात इतिहासकार प्रो0 स्वराज बसु, गांधी दर्शन एवं स्मृति संस्थान की निदेशक डॉ0 सविता सिंह, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो0 आर.पी.सिंह ने अपने विचार रखे।  कार्यक्रम का संचालन पूर्व मन्त्री डॉ0 अम्मार रिजवी ने किया तथा देश व प्रदेश की गंगा-जमुनी तहजीब और सांझी विरासत पर प्रकाश डाला।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यक्रम की शुरूआत झण्डारोहण से हुआ। इसके उपरान्त गोष्ठी में आमन्त्रित अतिथियों एवं मौजूद सभी वरिष्ठ नेताओं ने पं0 जवाहर लाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये। तत्पश्चात चार विभिन्न धर्मों के जानी-मानी हस्तियों ने डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी के साथ दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की।

कार्यक्रम के शुरू में ही सेंट टेरेसा स्कूल की शिक्षिकाओं द्वारा “सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा´´ गायन प्रस्तुत किया गया।

संगोष्ठी को गांधी दर्शन एवं स्मृति संस्थान की निदेशक डा0 सविता सिंह ने गोष्ठी का विषय परिचय कराते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का स्वरूप हमेशा से ही साम्प्रदायिक ताकतों के विरूद्ध संघर्ष करने से ही निखरा है। पं0 नेहरू ने 1944 में ही जेल में जब `डिस्कवरी आफ इण्डिया´ लिखी तो उसमें कई पृष्ठों में केवल सेक्युलर विचारधारा को स्पष्टता के साथ परिभाषित किया गया था और आजाद भारत के लिए इसकी अहमियत पर प्रकाश डाला गया था।

प्रख्यात इतिहासकार प्रो0 स्वराज बसु ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पं. जवाहरलाल नेहरू जैसे नेता धर्मान्धता के खिलाफ थे। गांधी, नेहरू और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अन्य विद्वानों के विचारों ने धर्मनिरपेक्षता और साम्प्रदायिक सद्भाव के विचारों को आकार दिया जो कि कांग्रेस के विभिन्न आन्दोलनों, जैसे-स्वदेशी, स्वशासन, खिलाफत आदि में प्रतिबिंबित हुए और इस तरह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के तहत राष्ट्रवादी आन्दोलन की मुख्य विचारधारा बन गए। उन्होने कहा कि आज का वर्तमान राष्ट्रीय नेतृत्व भी इन्हीं मूल्यों और सिद्धान्तों के प्रति समर्पित है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो0 आर.पी.मिश्रा ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता के बजाय सर्व-धर्म-समभाव की भावना राष्ट्र को एक सूत्र में बांधती है। उन्होने कहा कि हर धर्म नैतिक मूल्यों की स्थापना और आपसी मेल-मिलाप को बढ़ावा देने की बात करता है। इसलिए धर्म से निरपेक्ष कैसे रहा जा सकता है। उन्होने कहाकि कांग्रेस की अब तक की विरासत मूलत: सर्वधर्मसमभाव पर आधारित रही है, उसे संजोए रखने की आवश्यकता है और इसी से देश की एकता और अखण्डता को अक्षुण्य रखी जा सकती है।

कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी ने गोष्ठी में अपने विचार रखते हुए इस बात पर जोर दिया कि आपसी भाईचारे और सद्भाव के जरिए कांग्रेस पार्टी लोगों के दिलों में बस चुकी है और इसी के माध्यम से देश की एकता और अखण्डता मजबूत की जा सकती है।

केन्द्रीय अल्पसंख्यक एवं कम्पनी मामले मन्त्री श्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि द्विराष्ट्रीय का जो सिद्धान्त है उसकी प्रासंगिकता पर मोहम्मद अली जिन्ना के जीवनकाल में ही सवालिया निशान लग गया था। उन्होने कहा कि भातर ऐसा मुल्क है जहां बहादुरशाह जफर के नेतृत्व में 1857 की आजादी की जंगल में हिन्दू-मुस्लिम ने और सभी मजहब और जातियों के लोगों ने मिलकर अंग्रेजों के खिलाफ बगावत की थी। बहादुर शाह जफर एक ऐसे देशभक्त मुगल शासक थे जिन्हें अपने मुल्क की सरजमीं पर दो गज जमीं तक भी नहीं मिल सकी। उन्होने कहा कि देश का इतिहास हिन्दू-मुस्लिम-सिख-ईसाई की क़ुर्बानियों की कहानी कहता है और आजादी की लड़ाई भी कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में लड़ी गई।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास और जो क़ुर्बानियों आजादी की लड़ाई और आजादी के बाद दी है उससे इस देश को धर्मनिरपेक्ष स्वरूप मिला है। उन्होने कहा कि आजादी की लड़ाई में हिन्दुस्तान के मुसलमानों का विशेष योगदान रहा है। देश की आजादी की लड़ाई के दौरान ही यह तय हो गया था कि देश का स्वरूप सेक्युलर होगा। डॉ0 जोशी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की शहादत में आरएसएस के हाथ होने की ओर संकेत करते हुए कहा कि गांधी जी के सपनों के अनुरूप भारत को कुछ लोग नहीं बनने देना चाहते थ इसीलिए उनकी हत्या की गई। उन्होने कहा कि ऐसी ताकतों को हमें लगातार परास्त करना होगा।

मुख्य प्रवक्ता श्री श्रीवास्वत ने बताया कि मदर टेरेसा कालेज के बच्चों ने गांधी जी की प्रिय प्रार्थना. इपकम पूजी उम … भी प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के अन्त में प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने इस विचार गोष्ठी में विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के आये हुए प्रोफेसरों और जाने-माने बुद्धिजीवियों को गोष्ठी में शिरकत करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री मायावती क़ी संपत्ति पर उठे सवाल

Posted on 27 May 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा मुख्यमन्त्री मायावती ने तीन सालों में अपनी संपत्ति 87 करोड़ रूपए से अधिक की बना ली हैं। उनकी यह स्वीकृति वैसे आंशिक सत्य ही है क्योंकि मुख्यमन्त्री ने अपनी बादलपुर की संपत्ति को इसमें जोड़ा ही नहीं है। देश-विदेश में बेनामी संपत्ति और कालेधन का भी हिसाब वे छुपा गई है। हर्षद मेहता, तेलगी, जयललिता और मधुकोडा जैसे तो इनके आगे शर्माते नज़र आयेगें। लोग हैरान हैं कि मुख्यमन्त्री को ऐसा कौन सा जादुई चिराग हासिल हो गया है कि बिना कोई व्यवसाय किए उनकी संपत्ति दिन-दूनी रात चौगुनी बढ़ती जा रही है। इनके खजाने में वर्ष प्रतिवर्ष हीरे मोती और जवाहरात की खेप लगती जाती है। समृद्ध एवं पूंजीवादी देश अमेरिका के गरीब राष्ट्रापति बराक ओबामा समाजवादी भारत के एक राज्य की मुख्यमन्त्री माया का मायाजाल को देखकर जरूर हैरत में पड़ जाएगें।

सुश्री मायावती ने राजनीति की शुचिता को ध्वस्त कर दिया है। लोकशाही में ऐसा दुस्साहसपूर्ण आचरण विश्वसनीयता को ही तार-तार करता है। मुख्यमन्त्री की संपत्ति की ताजा जानकारी ने फिर यह स्पष्ट कर दिया है कि उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार का स्रोत शीर्ष पर है। बसपा सरकार ने लूट और वसूली तन्त्र को छूट दे रखी है। इसके चलते ही उन्होने घोषित कर दिया है कि बसपा में कोई विधायक दागी नहीं है। उनके जन्म दिन पर वसूली के लिए इंजीनियर के निर्मम हत्यारे, अपहरण और यौन शोषण के दुराचारी सब सज्जन पुरूष हैं। बसपा को बड़े समाज दुश्मनों का पनाहघर बनाकर बसपा सुप्रीमों ने जनता को भरमाने और प्रदेश को विकास के बजाए विनाश के रास्ते पर ले जाने का निन्दनीय खेल खेला है।

उत्तर प्रदेश की जनता की लूट से सम्पन्न बनी सुश्री मायावती को केन्द्र सरकार और कांग्रेस का निरन्तर सहयोग मिल रहा है। इसके चलते इस सरकार की काली कमाई और काले कारनामों की भी अनदेखी हो रही है। सीबीआई मुख्यमन्त्री को क्लीनचिट क्यों कर दे सकती हैर्षोर्षो महामहिम राज्यपाल, आयकर विभाग और सीबीआई का यह दायित्व बनता है कि वे भ्रष्टाचार की रोकथाम करें। पर यहां तो भ्रष्टाचार का परनाला बह़ रहा है और कोई नाक पर रूमाल रखता भी नज़र नहीं आता है। लोकतन्त्र के लिए यह स्थिति अत्यन्त भयावह हैं। जनता के बीच नेतृत्व की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह का लगना अच्छी सम्भावनाओं का संकेत नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री शिवपाल सिंह यादव के हस्तक्षेप पर आज आगरा के बाह जैतपुर प्रकरण में पुलिस बर्बरता के शिकार निर्दोष ग्रामीणों की रिहाई

Posted on 27 May 2010 by admin

विधान सभा में नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव के हस्तक्षेप पर आज आगरा के बाह जैतपुर प्रकरण में पुलिस बर्बरता के शिकार निर्दोष ग्रामीणों की रिहाई, दारोगा के निलम्बन तथा उसके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज किए जाने के आदेश हो गए है।

श्री यादव के नेतृत्व में आज हजारों समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उधन्नपुरा गांव में पुलिस के ताण्डव से एक ग्रामीण छोटे तिवारी की मौत तथा लूटपाट के विरूद्ध बाह तहसील पर प्रदर्शन किया। उनके साथ पूर्व सॉसद श्री रामजी लाल सुमन, श्री रघुराज सिंह शाक्य और राम सकल गुर्जर भी थे। कार्यकर्ताओं ने एसडीएम और सीओ का घेराव कर उन्हें बंधक बना लिया तथा मही गांव, कैरमपुरा एवं उधन्नपुरा में पुलिस की बर्बरता का विरोध करते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

स्मरणीय है, बाह-जैतपुर की पुलिस ने उक्त गांवों में जाकर ऐसा ताण्डव मचाया था कि एक ग्रामीण की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए थे। तमाम ग्रामीण भयवश गांव छोड़कर चले गए और बचे हुए बच्चो व महिलाओं को खाने के लाले पड़ हुए है। पुलिस ने उक्त तीन गांवों में लोगों के घरों का सामान भी लूट लिया था। समाजवादी पार्टी ने बेलगाम पुलिस के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in