*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | एटा

मार्ग दुर्घटना-04 की मृत्यु, 06 लोग घायल

Posted on 07 March 2013 by admin

जनपद एटा/थाना रिजौर
दिनांक 05/06.03.13 को समय 2100 बजे थाना रिजौर क्षेत्रान्तर्गत एक बोलेरो गाड़ी एटा से शिकोहाबाद की ओर जा रही थी। रास्ते में ग्राम सिंहपुर के पास ट्रक से टकरा गयी। जिससे 04 लोगों 1.राहुल उम्र 22 वर्ष, 2.मुनेष उर्फ जैदू उम्र 45 वर्ष, 3.श्रीमती कपूरी देवी उम्र 55 वर्ष पत्नी रामदास व 4. श्रीमती छोटी उर्फ बिट्टा उम्र 50 वर्ष पत्नी अजन्त सिंह, निवासीगण ग्राम कनौली, थाना
रिजौर, जनपद एटा की मृत्यु हो गयी तथा 06 व्यक्ति घायल हो गये। घायलों में 03 लोगों को आगरा रैफर किया गया शेष का उपचार जिला चिकित्सालय में हो रहा है। इस संबंध में थाना रिजौर पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मकान ढहने से 04 की मृत्यु, 06 लोग घायल

Posted on 22 January 2013 by admin

थाना अवागढ़ क्षेत्रान्तर्गत कस्बा अवागढ़ के मोहल्ला तिवारियान खिड़की निवासी श्री ग्रीष्मदेव शर्मा पुत्र रामचन्द्र का पुराना मकान है । जिसके ऊपरी मंजिल पर राकेश नामक व्यक्ति किराये पर रहता है । दिनांक 21-01-13 को प्रातः राकेश के घर का गैस सिलेण्डर व फ्रिज फटने से मकान की छत गिर गयी । जिससे 03 लोगों श्री ग्रीष्म देव के भाई की पत्नी 1.श्रीमती रमादेवी उम्र 60 वर्ष पत्नी रामदुलारे, 2.मनोज उम्र 30 वर्ष पुत्र मुनिराज व 3.कु0 सोनम उम्र 18 वर्ष पुत्री राकेश की मौके
पर तथा 4-राज किशोर की उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी तथा 06 लोग घायल हो गये।
इस संबंध में थाना अवागढ़ की पुलिस व वरिष्ठ प्रशासनिक/पुलिस के अधिकारीगणों द्वारा मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य करा या जा रहा है। विधिक कार्यवाही की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्वतंत्रता दिवस पर एटा की आइएसओ जेल से एक भी कैदी को स्वतंत्रता नहीं

Posted on 15 August 2012 by admin

स्वाधीनता दिवस पर आज जहां प्रदेश की जेलों के ‘नेक’ कैदी सरकार की दया का लाभ उठा रहे होंगे एटा की आइएसओ अलंकृत जेल के कैदी इस लाभ से वंचित रहेंगे। कारण इस आइएसओ जेल में एक भी ऐसा कैदी नहीं जो शासन की दृष्टि में ‘भले’ की श्रेणी में आता हो या जेलर शिवकुमार यादव की भाषा में ‘मानकों पर खरा उतरता हो’।
ज्ञातव्य हो कि एटा जेल में कुल 1247 कैदियों में 196 सजायाफता व 57 महिला कैदी हैं। इन में अनेक ऐसे भी अनेक कैदी है जो 70-80 वर्ष की आयु के हो चुके हैं तथा छोटेमोटे अपराध की सजा काट रहे हैं। चलने फिरने में असमर्थ इन कैदियों का आचरण भी शासन को मानवता की श्रेणी का भी नहीं लगा इस पर डा0 स्वतंत्र शर्मा आदि नगर के गणमान्य नागरिकों ने आश्चर्य व्यक्त किया है। तथा शासन से मांग की है कि भविष्य में मानकों के साथ मानवता को भी ध्यान में रखा जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूर्व मंत्री राजेन्द्रसिंह चौहान का निधन

Posted on 10 August 2012 by admin

भाजपा के नेता तथा पूर्व मंत्री एवं पटियाली से 3 बार विधायक रहे राजेन्द्रसिह चौहान का आज प्रात: सर गंगाराम अस्पताल दिल्ली में हृदयगति रूक जाने से निधन हो गया।
वर्ष 1981 में पटियाली विधानसभा से कांग्रेस विधायक के रूप में पारी की शुरूआत करनेवाले राजेन्द्रसिंह चौहान वर्ष 1991 में भाजपा से विधायक बने। वर्ष 2002 में सपा से विधायक बनने के बाद दलबदलकर मायावती की बसपा सरकार में पहुचे राजेन्द्रसिंह पहले प्रदेश के मंत्री फिर पर्यावरण आयोग के अध्यक्ष बनाये गये किन्तु 2007 में बसपा ने इन्हें टिकट नहीं दिया।
वर्ष 2012 का विधानसभा चुनाव राजेन्द्र ने पुन: भाजपा प्रत्याशी के रूप में लड़ा तथा तीसरे स्थान पर रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हिमाचल से आयी 1140 पेटी देशी व अंग्रेजी शराब जब्त

Posted on 10 August 2012 by admin

एक टक, तीन कारें व दो बाइक भी बरामद : अभियुक्त फरार
जनपद मुख्यालय पर श्यामनगर मुहल्ले में आबकारी विभाग, कोतवाली नगर व देहात पुलिस के छापे में हिमाचल प्रदेश से लायी गयी 1140 पेटी शराब मय टक न0 एचआर 46सी 1061, दो सेंटो कार- एसआर 29एसी 2304, एचआर 74टी 5864 तथा एक बेंगन आर व दो बाइक बरामद की गयी हैं।
आबकारी निरीक्षक प्रवीन द्विवेदी के अनुसार पकड़ी गयी शराब दरगपुर थाना पिलुआ निवासी बंटू यादव पुत्र रघुवीर सिंह यादव ने मंगायी थी।
मौके से भारी मात्रा में बरामद शराब की बोतलों और ढक्कनों से अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कोर्इ बड़ा रैकेट है। पकड़ी गयी शराब में अधिकतर बैग पाइपर व ग्रीन लेबल ब्रांड की हैं। 39 हजार रैपरों पर अलीगढ की मुहर लगी है जबकि 22 हजार ढक्कन अन्य प्रांतों के हैं। बैगपाइपर के 10 हजार ढक्कनों पर सेल फार यूपी लिखा है।
कोतवाली देहात के एसओ पदमसिंह ने आबकारी अधिनियम में एफआर्इआर दर्ज कर अभियुक्त बन्टू सहित 8 से 10 अज्ञात को अभियुक्त बनाया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चोरी एवं भ्रष्टाचार की बजाए निष्ठा एवं लगन से कार्य करें

Posted on 10 August 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचार्इ एवं सहकारिता मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि 09 अगस्त, 2012 को जनपद एटा की जिला योजना एवं अनुश्रवण समिति की बैठक उनकी अध्यक्षता में आयोजित हुर्इ थी। बैठक में जनपद के सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित जिले के सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों एवं जिला योजना एवं अनुश्रवण समिति के सदस्यों ने भाग लिया था।
आज यहां जारी एक वक्तव्य में लोक निर्माण मंत्री श्री यादव ने कहा कि पिछली सरकार में विभिन्न विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार के परिपे्रक्ष्य में बैठक में उनके द्वारा अधिकारियों को यह निर्देश दिये जा रहे थे कि वे चोरी एवं भ्रष्टाचार की बजाए निष्ठा एवं लगन से कार्य करें। यह निर्देश भी दिये जा रहे थे कि किसानों एवं आम जनता की सुविधा के लिए राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही जनहित एवं विकास की योजनाओं का लाभ र्इमानदारी से जनता तक पहुंचाएं। अधिकारियों को यह भी बताया जा रहा था कि पिछली सरकार में किन-किन तरीकों से चोरी एवं भ्रष्टाचार किया जा रहा था।
श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जिला योजना की बैठक जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ थी, जिसमें भ्रष्टाचार को कैसे रोका जाए उस पर खुल कर चर्चा हो रही थी। सभी लोग अपने विचार खुलकर रख सके इसलिए मीडिया को बैठक में नहीं बुलाया गया था। फिर भी कुछ मीडिया वाले वहां पर आकर बैठ गये। उनके द्वारा बातचीत का पूरा अंश न दिखाकर मात्र कुछ अंश ही कवर कर दिखाए गये। इस प्रकार कतिपय चैनलों ने बैठक में कही गयी उनकी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया, जिससे जनता में अनावश्यक गलत संदेश गया। मीडिया कर्मियों का यह आचरण भारतीय प्रेस परिषद के नियमों के विरूद्ध है।
इस सम्बन्ध में लोक निर्माण, सिंचार्इ एवं सहकारिता मंत्री ने यह भी अवगत कराया कि जिला योजना एवं अनुश्रवण समिति की उक्त बैठक में उनके सम्बोधन का यह आशय था कि पिछली सरकार में जो प्रदेश में भ्रष्टाचार व्याप्त था, उसे छोड़कर सभी अधिकारी लगन एवं मेहनत से कार्य करें। जो अधिकारी अच्छा कार्य करेंगे उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा और जो अधिकारी चोरीभ्रष्टाचार करेंगे उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिससे जनपद एटा सहित पूरे प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्त कर विकास को गति दी जा सके।
श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक लगायेगी तथा जो भी इसमें लिप्त पाया जायेगा उसके विरूद्ध कठोर कार्रवार्इ करेगी। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में पिछले चार माह में लोक निर्माण, सिंचार्इ तथा सहकारिता विभाग में भ्रष्टाचार में लिप्त लगभग 125 अधिकारियोंकर्मचारियों के निलम्बन की कार्रवार्इ की गयी। भ्रष्टाचार में लिप्त रहे ऐसे अधिकारीकर्मचारी जो सेवानिवृत्त हो गये थे, उनकी पेंशन आदि रोकने की कार्रवार्इ की जा रही है। कर्इ गंभीर भ्रष्टाचार के प्रकरणों को मा0 लोक आयुक्त एवं आर्थिक अपराध शाखा को जांच के लिए सौंपा गया।
लोक निर्माण, सिंचार्इ एवं सहकारिता मंत्री ने मीडिया साथियों से अनुरोध किया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके द्वारा चलाए जा रहे अभियान में उनका साथ दें। ताकि प्रदेश में भ्रष्टाचार समाप्त हो एवं आम जनता की परेशानियां दूर हो सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विवाहिता से जबरन दुष्कर्म

Posted on 06 July 2012 by admin

जनपद मुख्यालय के समीपवर्ती कोतवाली देहात के ग्राम गाजीपुर पहोर में 35 वर्षीय विवाहिता से जबरन दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है।
पीडि़त महिला द्वारा लिखाई एफआईआर के अनुसार बीतीरात करीब 8.30बजे गांव के ही सुरेश पुत्र सुखराम अपने एक अन्य साथी सहित उसे जबरन खींचकर समीप के जंगल में ले गये जहां उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।
मामले की जांच कर रहे विवेचक दिग्विजय सिंह के अनुसार महिला का चिकित्सीय परीक्षण करा दिया गया है तथा मामले की सघनता से जांच की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अनुशासनहीन आचरण के लिए समाजवादी पार्टी से 06 वर्ष के लिए निष्कासित

Posted on 07 April 2012 by admin

जनपद एटा के निम्नलिखित पदाधिकारी/कार्यकर्ताओ को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने तथा अनुशासनहीन आचरण के लिए समाजवादी पार्टी से 06 वर्ष के लिए निष्कासित किया गया है। रधुवीर सिंह पूर्व विधायक, लाखन ंिसह, पप्पू दिवाकर, प्रधान नरौरा,एटा यह जानकारी प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 21 February 2012 by admin

dsc00210-optimizedआज एटा जनपद में उस समय बसपा को झटका लगा जब बसपा के धुरन्दर पूर्व विधायक सुधाकर वर्मा समेत अनेक पदाधिकारियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
एटा जनपद में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह के चुनावी जनसभा के अवसर पर कभी कल्याण ंिसंह के खास रहे वर्तमान बसपा नेता पूर्व विधायक सुधाकर वर्मा, एटा सदर से प्रत्याशी रहे गिरीश चन्द्र वर्मा एवं बसपा के वरिष्ठ नेता भूप सिंह राठौर ने आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। बाद मंे भाजपा के जिला कार्यालय पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने इन नेताओं का स्वागत करते हुए कहा कि इनके आने से एटा जनपद के साथ ही आस-पास के क्षेत्रों में भी प्रभाव पड़ेगा। उन्होने कहा कि बसपा का किला दरक रहा है, भाजपा के पक्ष में तेजी से बढ़ रहा जनसमर्थन सत्ता निर्माण में सहायक सिद्ध होगा। इस अवसर पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने नेताओं का गगन भेदी नारों से स्वागत किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मतदाताओं की परिक्रमा में जुटे प्रत्याशी

Posted on 10 February 2012 by admin

ज्यों ज्यों चुनावी तिथि नजदीक आती जा रही है त्यों त्यों चुनावी समर में कूंदें प्रत्याशीयों की मतदाता परिक्रमा गति पकडती जा रही है।
जिले के एक मात्र सुरक्षित विधान सभा क्षेत्र जलेसर से कांग्रेस प्रत्याशी अनार सिंह दिवाकर द्वारा बीते दिवस निधौंली कंला, पिलखतरा, नुहं खेडा, दलसापुर, गादुरी आदि अनेक गाँव का दौरा किया इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के साथ गिरिश चन्द्र शास्त्री, रघुवंश शर्मा, शशी भारद्वाज, गयाप्रसाद पारासर, मनीष शर्मा, धर्मपाल दिवाकर आदि अनेक कांग्रेसी साथ थे।
वही एटा सदर विधान सभा क्षेत्र में कांग्रेस के प्रत्याशी शिशुपाल यादव को ब्राहमण समाज द्वारा आर्शीवाद प्रदान किया गया श्री यादव ने भरतोली, उम्मेदपुर, आदि गाँव का भ्रमण किया तथा मतदाताओं से वोट मागें इस दौरान कांगे्रस प्रत्याशी के साथ पी0सी0सी0 सदस्य अजय चर्तुवेदी सहित अनेक कांग्रेसी प्रमुख थे।
अलीगंज विधान सभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी रामेश्वर सिंह यादव द्वारा क्षेत्र के करीव एक दर्जन गाँव का दोरा कर मतदाताओं से वोट मांगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2017
M T W T F S S
« Feb    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->




 Type in