*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | कानपुर

परिवारीजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की

Posted on 29 April 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज कानपुर में जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी हमले में शहीद कैप्टन श्री आयुष यादव के घर जाकर उनके परिवारीजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और दुःख की इस घड़ी में उनके साथ होने का भरोसा दिलाया।

abhilesh-yadav-in-kanpur-caption-ayush-yadav-house श्री अखिलेश यादव ने शहीद कैप्टन श्री आयुष यादव के घर पर कहा कि जिस परिवार का इकलौता बेटा शहीद हो गया हो उसको मैं सांत्वना कैसे दूं। मैं तो यहां उनका दुःख बांटने आया हॅू। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार को मदद के लिए समाजवादी सरकार ने जो नीतियां बनाई थी उन्हें वर्तमान सरकार को भी पालन करना चाहिए।

कैप्टन श्री आयुष यादव की शहादत की याद करते हुए श्री अखिलेश यादव ने कहा कि उन जैसे जांबाजों की कुर्बानी से ही देश की सीमाएं सुरक्षित हैं लेकिन अब वक्त आ गया है जब आतंकी घटनाओं पर नियंत्रण के लिए कठोर फैसले केंद्र सरकार को लेने होंगे।

Comments (0)

विषय परिसंघ राष्ट्रªªीय अध्यक्ष डा0 उदित राज ने कानपुर से आरक्षण बचाने की हुकार भरी

Posted on 08 September 2015 by admin

कानपुर विश्वविद्यालय के सभागार में मण्डीय सम्मेलन का आयोजित किया जा रहा है। जिसमे अनुसूचित  जनजाति /जनजाति संघठन के अखिल भारतीय परिसंघ के चेयर डा0उदित राज ने बताया कि प्रोन्नित के आरक्षण बिल को हर हाल में शीत कालीन सासद स़़त्र में पास करा के रहेगे साथ ही रिवर्ट किये गये उ0प्र0 में अधिकारियो /कर्मचारियेा को वापस उन्हे उसी पोस्ट पर कराना का प्रयास करेगे  उ0प्र0 में दलितो की स्थित बहुत खराब हैं और प्रदेश के सपा सरकार सोच रही हैं इस बिल के जरिये विधान सभा का सपना देख रही है। जो दलित हितैसी कहने वाली पार्टी न तो सदन से सड़को तक नजर नही आ रही हैं  इसके लिए परिसंघ लखनउ में 1 नवंम्बर 2015 को रैली का आयोजन के साथ 7 दिसम्बर को 2015 को राम लीला मैदान दिल्ली में रैली का आयोजन होगा जिसके जारियेेेेे सरकारो को अपनी तकात का एैसास करना हैें
परिसंघ के राष्ट्रीय समन्यक एव अध्यक्ष जग जीवन प्रसाद ने दलित किसानो के लिए बनाया गया काला कानून का विरोध करेगे
परिसंघ के कानपुर मण्डल के अध्यक्ष सुशील कुमार कमल ने प्रोन्नतिक में अरक्षाण को हर हाल में लागे करवा के रहेगे इसके लिए कुछ भी करना पड़ेगा ।
सुनीलकुमार एड
दलितो सरकारो द्वारा किसी न किसी रूपमें परेशान करने काम उ0प्र0 सरकार कर रही हैं सरकारो ने अपनी सोच न बदली तो समाज सड़को पर उतार के प्रर्दशान करने के मजबूर होगा ।
कोरी समाज की और झलकारी बाई का स्मृति चिन्ह भेट किया
इस कार्यक्रम में मुख्य कार्यक्रम रूप् से सुरेन्द्र कमल, पचम लाल आर0के0 गौतम  जीतेन्द्र सुदामा पिन्टू कटियार मोहन लाल आरके गौतम रामअवतारउपस्थित रहे

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मा॰ श्री अशोक कटारिया का कानपुर महानगर में आगमन हुआ।

Posted on 24 April 2015 by admin

आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मा॰ श्री अशोक कटारिया का कानपुर महानगर में आगमन हुआ। मा॰ श्री अशोक कटारिया जी ने कानपुर महानगर में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लिया। कार्यक्रम के उपरान्त मा॰ श्री अशोक कटारिया दोपहर 3ः00 बजे भा.ज.पा कार्यालय, नवीन मार्केट पहुँचे। यहाँ पर भा.ज.पा पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। दोपहर 3ः00 बजे मा॰ श्री अशोक कटारिया जी ने पार्टी कार्यालय में एक प्रेसवार्ता की। मीडिया के समक्ष मुखातिव होकर श्री कटारिया ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने पूरे विश्व में सबसे बड़े राजनैतिक दल के रूप में पहचान कायम की है। उन्होने कहा कि 10 करोड़ सदस्य बनने से यह प्रमाणित हो गया है कि आज पूरे देश का जनमानस मा॰ नरेन्द्र मोदी जी एंव मा॰ अमित शाह जी के मजबूत एंव ईमानदार नेतृत्व पर अपनी आस्था व्यक्त कर रहा है। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज तक 1 करोड़ 78 लाख सदस्य बन चुके है। इससे यह साबित हो गया है कि प्रदेश मंे जनमानस नेतृत्व परिवर्तन का मन बना चुका है। उन्होने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में बिजनौर से बलिया तक एंव गाजियाबाद से गाजीपुर तक हाहाकार मचा हुआ है। किसान आत्महत्या कर रहे है। नौजवान हताश व निराश है। उन्होने कहा कि लोक सेवा आयोग में भी अभी भर्ती घोटााला हुआ है। उन्होने कहा कि कानपुर महानगर को आर्थिक राजधानी एंव इलाहाबाद को एजूकेशन हब के रूप में जाना जाता था। परन्तु यह सब अपनी पहचान खो चुके है। उन्होने कहा कि आज उत्तर प्रदेश मंे प्रोफेशनल डिग्रियाँ लेने के बाद भी छात्रों को रोजगार के लिये दूसरे प्रदेशों की ओर रूख करना पड़ रहा है। इसके लिये यहाँ की प्रदेश सरकारे जिम्मेदार है। उन्होने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि भा.ज.पा की कमी भी यहाँ पर 5 वर्षो के लिये सरकार नहीं आयी। उन्होने कहा कि जिन प्रदेशों मंें भा.ज.पा की सरकारे है, वह विकास की ओर अग्रसर है। उन्होने कहा कि यदि भा.ज.पा की पूर्ण बहुमत की सरकार 5 वर्ष के लिये बनेगी तो छात्रों को रोजगार के लिये भटकना नही पड़ेगा। उन्होेने कहा कि किसान आज मौसम की मार से आत्महत्या को मजबूर हो रहा है। परन्तुु उ॰प्र॰ सरकार इस विषय पर संवेदन शून्य हो गयी है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों की समस्या को प्राथमिकता पर रखते हुये 11 सौ करोड़ रूपया प्रथम चरण में भेज चुकी है एंव केन्द्र सरकार ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया था कि किसानों के नुकसान का सर्वे कराकर रिपोर्ट भेजे, परन्तु प्रदेश सरकार के कान पर जूँ नही रेगं रही है। उन्होने कहा कि बड़े ही शर्म की बात है कि केन्द्र सरकार से इतना मुआवजा भेजे जाने के बाद भी प्रदेश सरकार के द्वारा किसानों को दिये गये छोटी-छोटी राशि के चेक भी बाउंस हो रहे है।
कार्यालय में स्वागत करने वालों में एंव प्रेस-वार्ता में प्रमुख रूप से सर्वश्री बालचन्द्र मिश्र, नीलिमा कटियार, अरूण पाठक, सुनील बजाज, चिन्ता ंिसह चन्देल, सत्येन्द्र पाण्डेय, दीपक ंिसह, जगदीश तिवारी, श्री कृष्ण दीक्षित, सरोज ंिसह, अतुल मिश्र, पीयूष ंिसह, अजय पाण्डेय, सत्येन्द्र मिश्रा, पीयूष शर्मा, रवि प्रकाश सिंह, नितिन वर्मा, पारस जैन, आदि थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर में चल रहे 2014-15 के सदस्यता अभियान के अन्र्तगत अन्तिम चरण के विशेष सदस्यता अभियान 21 से 28 फरवरी के लिये एक विशेष बैठक श्री सुरेन्द्र मैथानी जी के अध्यक्षता में हुयी।

Posted on 20 February 2015 by admin

आज भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर में चल रहे 2014-15 के सदस्यता अभियान के अन्र्तगत अन्तिम चरण के विशेष सदस्यता अभियान 21 से 28 फरवरी के लिये एक विशेष बैठक श्री सुरेन्द्र मैथानी जी के अध्यक्षता में हुयी। बैठक में तय किया गया कि 21 तक सभी मण्डलों की बैठक कराकर सदस्यता अभियान को गति प्रदान करायी जाय तथा नवनियुक्त विस्तारक सभी बैठको में भाग लेगे तथा सातो दिन वही प्रचार करके मण्डल अध्यक्ष, मण्डल सदस्यता प्रभारी के साथ मिलकर सदस्यता करायेगे। श्री मैथानी ने अपने उद्बोधन में कहा कि सभी वार्डो में पाषर्द चुनाव हेतु दावेदार एंव वर्तमान पार्षदों को भी अपने-अपने वार्ड में 21 से 28 के बीच में अधिक से अधिक जो सदस्यता का लक्ष्य पूर्ण करना है। वार्ड में अधिकतम सदस्यता करने वाले सम्मानित कार्यकर्ता को मजबूत दावेदार माना जायेगा। 21 जिले के अन्र्तगत 1000 व 1000 से अधिक सदस्य बनाने वाले को प्रदेश नेतृत्व द्वारा सम्मानित करके सम्मान पत्र दिया जायेगा।
आज की बैठक के मुख्य बिन्दु निम्न है-
(1)    28 के बाद सक्रिय सदस्य के लिये व्यक्तिगत सदस्यों के फार्म नही जमा होंगे।
(2)    21 से 28 तारीख के दिन के प्राथमिक नम्बर को ही मान्यता मिलेगी।
(3)    सूची जाँचने के उपरान्त ही सक्रिय सदस्य प्रदेश द्वारा बनाया जायेगा।
(4)    प्रत्येक मण्डलों को चार फाइले बनाना अनिर्वा है (1) व्यक्तिगत (2) बूथ (3) कैम्प (4) प्रबुद्व वर्ग
बैठक का संचालन श्री भूपेन्द्र त्रिपाठी जी ने किया। धन्यवाद श्री कौशल दीक्षित जी ने किया। बैठक में विनोद शुक्ला, सुरेश गुप्ता, सत्येन्द्र मिश्रा, अजीत जैन, चिन्ता सिंह चन्देल, सुनील बजाज, अनीता गुप्ता, उपेन्द्र पासवान, एस॰डी प्रजापति, अतुल मिश्रा, प्रमोद विश्वकर्मा, प्रमोद सिंह, अनिल दीक्षित, मुकुन्द मिश्रा, वीरेश त्रिपाठी, अनुपम मिश्रा, विजय मिश्रा, रमाशंकर अग्रहरि, सुनील श्रीवास्तव, अमन शुक्ला, सचिन शुक्ला, सूरज मिश्रा, सौरभ शुक्ला, सतीश तिवारी, अभिवन बाजपेयी, रवि प्रकाश ंिसह, आदि लोग रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर ने अपने ‘‘सदस्यता अभियान’’ को गति प्रदान करने हेतू प्रदेश द्वारा आये कार्यक्रम ‘‘बूथ चलो, ग्राम चलो’’ दिनांक 8,9,10,11 को लेकर सारा दिन तैयारी पर जोर दिया।

Posted on 09 February 2015 by admin

आज भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर ने अपने ‘‘सदस्यता अभियान’’ को गति प्रदान करने हेतू प्रदेश द्वारा आये कार्यक्रम ‘‘बूथ चलो, ग्राम चलो’’ दिनांक 8,9,10,11 को लेकर सारा दिन तैयारी पर जोर दिया। सभी विधानसभा में मण्डल अध्यक्ष, मण्डल प्रभारी, बूथ प्रवासियों से सम्बन्ध स्थापित किया गया। कानपुर में कुल 2183 बूथ है, जिन पर 4 दिन लगातार भा.ज.पा के कार्यकर्ता कार्य करेंगे। चूँकि प्रदेश ने अपने 1.50 करोड़ के लक्ष्य को अब 2 करोड कर दिया है। इस नाते जिलो की जिम्मेदारी एंव जवाब देही बढ़ गयी है। इन चारो दिनों में रोज सांय पार्टी कार्यालय पर बूथों का हिसाब किताब देना अनिवार्य होगा।
चूंकि प्रदेश भी पल-पल की जानकारी चाह रहा है। प्रदेश नेतृत्व भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता। भारतीय जनता पार्टी इस सदस्यता अभियान सें 2017 के चुनाव में अपनी जीत का रास्ता बनाना चाहती है।
इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सर्वश्री सुरेन्द्र मैथानी, भूपेन्द्र त्रिपाठी, सुनील बजाज, चिन्ता ंिसह चन्देल, रघुराज सरन गुप्ता, पूनम कपूर, रंजीता पाठक, उपेन्द्र पाठक, दीपक ंिसह, आनन्द शर्मा, रवि प्रकाश ंिसह, अभिज्ञा सिंह, आदि लोग रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महान क्रान्तिकारी ंएंव आजाद हिन्द फौज के कमाण्डर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी का जन्म 23 जनवरी 1897 को हुआ था।

Posted on 24 January 2015 by admin

महान क्रान्तिकारी ंएंव आजाद हिन्द फौज के कमाण्डर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी का जन्म 23 जनवरी 1897 को हुआ था। इनके पिता जानकीनाथ बोस कोलकता हाईकोर्ट में प्रसिद्व वकील थे। पिता की इच्छा थी कि उनका पुत्र सुभाष चन्द्र बोस आई.सी.एस. की परीक्षा पास करके कलेक्टर बनें। परन्तु सुभाष चन्द्र बोस जी के मन में छात्र जीवन से ही देश को आजाद कराने की इच्छा जन्म ले चुकी थी। आई॰सी॰एस॰ की परीक्षा पास करने के उपरान्त भी उन्होने प्रशासनिक सेवा को ज्वाइन नहीं किया एंव देश सेवा का व्रत लेकर आजादी के आन्दोलन में कूद गये। ऐसे महान नेता की 118वीं जयन्ती आज भा.ज.पा कार्यालय, नवीन मार्केट, में घूमघाम से मनायी गयी। सांयकाल 5ः00 बजे कार्यकर्ताओं व नेताओं ने सुभाषचन्द्र बोस जी के चित्र पर पुष्पार्चन किया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सर्वश्री सुरेन्द्र मेैथानी, नवनिर्वाचित विधानपरिषद के सदस्य अरूण पाठक, सुनील बजाज, सत्येन्द्र पाण्डेय, दीपक ंिसह, आशुतोष त्रिपाठी, रवि प्रकांश ंिसह आदि थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री, श्री थावरचन्द्र गेहलोत द्वारा कानपुर में भारत सरकार के एक ‘मिनीरत्न’ उपक्रम भारतीय कृतिम अंग निर्माण निगम,एलिम्को में नई इकाई की आधारशिला का शिलान्यास तथा विकलंागजनों को सहायक उपकरण वितरित

Posted on 16 October 2014 by admin

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री, श्री थावरचन्द्र गेहलोत ने आज कानपुर में भारत सरकार के एक ‘मिनीरत्न’ उपक्रम भारतीय कृतिम अंग निर्माण निगम,एलिम्को में इकाइ-र्2 आधुनिकीकरण परियोजना- भाग 1 की आधारशिला का शिलान्यास किया। केन्द्रीय मंत्री ने उपकरण वितरण समारोह का उद्घाटन कर भारत सरकार की एडिप योजना के तहत विकलंागजनों को सहायक उपकरण भी वितरित किये। इस अवसर पर मत्री महोदय नेें निगम द्वारा नई टेक्नोलोजी से बने उत्पादों का अनावरण भी किया। श्री गेहलोत ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिकता मंत्रालय के डिसऐबिलिटी कार्य विभाग की योजनाओं की  जानकारी के प्रचार- प्रसार के उद्देश्य से तैयार  जागरूकता रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसका उद्देश्य कानपुर सहित उन्नाव, कन्नौज, हमीरपुर, और फतेहपुर सीमाओं में 14 से 31 अक्टूबर तक योजनाओं का प्रचार प्रसार करेगा। इस अवसर पर केंन्द्रीय मंत्री ने 23 लाख की लागत के 990 उपकरणों का वितरण लाभार्थियों को किया। श्री गेहलोत की अगवाई में परिसर में वृक्षारोपण, स्वच्क्ष भारत अभियान जैसे कार्यक्रम भी आयाजित किये गऐ।

समारोह को संबोधित करते हुए, विकलंागजनों को उच्च तकनीक के आध्ुनिक तथा गुणवत्तावाले उपकरण उपलबध कराने के वास्ते मत्री महोदय नेें कहा कि निगम के आधुनिकीकरण के लिए करीब तीन सौ करोड की लागात आयेगी जिसमें से 1.75 करोड केंद्र देगा, शेष एलिम्को वहन करेगा।यह राशि क्रमबद्ध तरीके से 2019 तक उपलब्ध करायी जायेगी। श्री गेहलोत ने कहा कि बहुत जल्द उज्जैन में एलिम्को का एक रीजनल सेन्टर खोला जायेगा जहाँ उच्च गुणवत्ता वाले सहायक यंत्र व उपकरणों का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि इसके साथ ही राज्यों में भी इस तरह के क्षेत्रीय केंद्र खेाले जायेंगे। मत्री महोदय नेें बताया कि देश में विकलंागजनों में खेल के प्रति उत्साह जाग्रत करने के लिए विकलांग स्पोर्ट सेंटर खोले जायेंगे। मत्री महोदय नेें यह भी बताया कि फरवरी 2015 में राष्ट्रीय पैरा ओलम्पिक खेल आयोजित किए जा रहे है। विभिन्न श्रेणी के विकलंागजन भाग ले सकेंगे।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने जानकारी दी कि  विकलांगता प्रमाण पत्र बनवाने में विकलांगजनों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस कठिनाई को दूर करने और प्रमाणन प्रक्रिया को सरल बनाने के उद्देश्य से कई कदम उठाये जा रहे है। विकलांग व्यक्तियों का प्कमदजपपिबंजपवद एवं न्दपअमतेंस प्क् व स्मार्ट कार्ड की सुविधा प्रदान कराने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। स्मार्ट कार्ड पूरे देश में मान्य होगें।
इस समारोह में श्री देवेन्द्र सिंह उर्फ भोले सिंह, माननीय सांसद, लोक सभा क्षेत्र अकबरपुर, श्री मुकेश राजपूत, माननीय सांसद लोक सभा क्षेत्र, फर्रूखाबाद के अतिरिक्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी श्री अवनीश कुमार अवस्थी, संयुक्त सचिव, डिसेबिलिटी कार्य विभाग, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार, श्रीमती किरन पुरी, संयुक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज 16वीं लोकसभा के चुनाव का परिणाम आते ही पूरे देश मे भा.ज.पा कार्याकर्ताओ एंव जनमानस मे हर्ष की लहर दौड़ गयी है।

Posted on 17 May 2014 by admin

आज 16वीं लोकसभा के चुनाव का परिणाम आते ही पूरे देश मे भा.ज.पा कार्याकर्ताओ एंव जनमानस मे हर्ष की लहर दौड़ गयी है। इन चुनाव परिणामो पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुयी थी। भारतीय जनता पार्टी, कार्यकर्ता अपने लोकप्रिय जननायक माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व मे पूरे देश मे हुयी पार्टी की भारी जीत से अति उत्साहित है एंव खुशी से फूले नही समा रहे है। आज दिनांक 16-5-2014 को जैसे-जैसे परिणाम आते रहे। खुशी और उत्साह का माहौल बढ़ता गया एंव कार्यकर्ताओ का उत्साह देखने का बन रहा था। भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर से लोकसभा के प्रत्याशी माॅ॰ मुरलीमनोहर जोशी जी जैसे ही भारी मतो से घोसित हुये। पार्टी कार्यालय नवीन मार्केट पर हजारो कार्यकर्ताओ का एक विशाल हुजूम एकत्रित हो गया। कार्यकर्ता उत्साहित होकर भारतीय जनता पार्टी जिन्दाबाद। माननीय नरेन्द्र मोदी जिन्दाबाद। डाॅ;॰ मुरलीमनोहर जोशी जिन्दाबाद। के नारे लगा रहे थे। पार्टी की अभूतपूर्व सफलता की खुशी मे कार्यालय मे जमकर आतिशवाजी की गयी एंव सौ किलो लड्डू एंव मिष्ठान वितरण किया गया। कार्यकर्ताओ ने आपस मे जमकर अबीर-गुलाल से होली खेली। कार्यक्रम मे उपस्थित भा.ज.पा महानगर अध्यक्ष श्री सुरेन्द मैथानी ने कहा कि पूरे देश मे भारतीय जनता पार्टी का परचम लहरा गया है। उन्होने कहा कि माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व मे बनने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश को विकास की ऊँचाईयो तक ले जायेगी।
कार्यँक्रम मे प्रमुख रूप से सर्वश्री सुरेन्द्र मैथानी, सतीश महाना, सत्यदेव पचैरी, सलिल विश्नोई, राकेश सोनकर, नीलिमा कटियार, रवीन्द्र पाटनी, बाबूराम शुक्ला, सुनील बजाज, भूपेन्द्र त्रिपाठी, चिन्ता ंिसह चन्देल, राकेश तिवारी, सत्येन्द्र पाण्डेय, रघुराज सरन गुप्ता, हरीश मतरेजा, सूर्य नारायण त्रिपाठी, सत्येन्द्र मिश्रा, आनन्द राजपाल, राधा दुबे, जगदीश राठौर, जगदीश तिवारी, दीपक सिंह, अनीता त्रिपाठी, अनीता गुप्ता, दिनेश गुप्ता, प्रमिला पाण्डेय, दिलीप गुप्ता, फैसल सिद्दीकी, उपेन्द्र पासवान, पूनम कपूर, रंजीता पाठक सुरेश बाजपेयी, अतुल शुक्ला, मोनू गुप्ता, मुकुन्द स्वरूप मिश्रा, अनूप पचैरी, प्रीती शुक्ला, उपेन्द्र शुक्ला, आदित्य पाण्डेय, सरोज सिंह, पप्पी पण्डेय, मुकेश भाटिया, अचल गुप्ता, मनीष त्रिपाठी, एस.डी प्रजापति, प्रमोद विश्वकर्मा, गुड्डी शर्मा, जीतू सोनकर, रवि प्रकाश सिंह, (कम्पयूटर आपरेटर), राकेश चैरसिया, आदि प्रमुख थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आगामी लोकसभा चुनाव मे भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर मे आज गोविन्दनगर विधानसभा क्षेत्र की सभी विधानसभाओ की भागीदारी को सुनिश्चित करते हुये

Posted on 08 April 2014 by admin

आगामी लोकसभा चुनाव मे भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर मे आज गोविन्दनगर विधानसभा क्षेत्र की सभी विधानसभाओ की भागीदारी को सुनिश्चित करते हुये आज भारतीय जनता पार्टी गोविन्दनगर क्षेत्र का चुनावी कार्यालय का उद्घाटन कालपीरोड, स्थित नमस्कार होटल मे वैदिक रीतियो पर विधि-विधान से हवन पूजन करते हुये कार्यकर्ताओ मे क्षेत्रीय विधायक श्री सत्यदेव पचैरी जी के नेतृत्व मे शुभारम्भ किया। इस अवसर पर पूजन में माननीया श्रीमती तरला जोशी(पत्नी-श्री मुरलीमनोहर जोशी) एंव आदरणीया निवेदिता जोशी(पुत्री॰ माननीय मुरली मनोहर जोशी) ने किया। हवन के समापन मे डाॅ॰ मुरली मनोहर जोशी जी ने आरती उतारी एंव अपने उद्बोधन में भारतीय जनता पार्टी, के आज जारी किये हुये  घोषणा पत्र, जो इनके द्वारा जारी किया गया था। बारे मे बताया कि भारतीय जनता पार्टी, ने अपने इस घोषणा पत्र मे समाज मे रहने वाले सभी वर्गो का ख्याल रखा गया है और मै आपको विश्वास दिलाता हूँ कि माननीय श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व मे बनने वाली केन्द्र मे सरकार इस घोषणा पत्र को अक्षर शः पालन करते हुये देश की जनता को मौजूदा बिगडे़ हुये हालातो से निजात दिलाने का कार्य करेगें। मैने इसमे व्यापारियो, अल्पसंख्यक, किसानो, युवाओ, एंव कश्मीरी पण्डितो, एंव सभी युवाओ को ध्यान मे रखते हुये घोषणा पत्र को तैयार किया गया है। इसके अलावा कानपुर महानगर मे आप ने मुझे चुनकर भेजा तो मै आप लोगो से वादा करता हूँ कि शिद्धत के साथ कानपुर की सेवा करूँगा। हवन के बाद जलपान की व्यवस्था की गयी।
कार्यक्रम मे प्रमुख रूप से सर्वश्री सत्यदेव पचैरी(विधायक), सत्येन्द्र पाण्डेय, रघुराज सरन गुप्ता, दीपक सिंह, अजय प्रताप वर्मा, मंजीत ंिसह सोनी, दिवाकर मिश्रा, पप्पी पाण्डेय, विजय मिश्रा, अनुपम मिश्रा, राजू गुप्ता, अरविन्द ंिसह, अविनाश पाण्डेय, नीरज गुप्ता, नीरज सेंगर, आदि प्रमुख थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर ने लोकसभा चुनाव को निकट देखते हुये अपने प्रचार-प्रसार की गति प्रदान करने का कार्य प्रारम्भ कर दिया है।

Posted on 08 April 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर ने लोकसभा चुनाव को निकट देखते हुये अपने प्रचार-प्रसार की गति प्रदान करने का कार्य प्रारम्भ कर दिया है। इसी कडी मे आज माननीया श्रीमती तरला जोशी पत्नी माननीय डाॅ॰ मुरलीमनोहर जोशी ने आज पाण्डव नगर, मे महिला मण्डल के साथ, आज दुर्गा अष्टमी के शुभ अवसर पर जनसम्पर्क करके माननीय डाॅ॰ मुरलीमनोहर जोशी जी के लिये वोट माँगने का कार्य का शुभारम्भ किया।
आज सांय 4ः00 बजे चुनावो की दृष्टि से महिलामोर्चा प्रभारी श्रीमती पूनमकपूर एंव प्रमिला पाण्डेय जी ने माननीया श्रीमती तरला जोशी जी के नेतृत्व मे महिलाओ को एकत्र करके डाॅ॰ मुरलीमनोहर जोशी जी के पक्ष मे ‘वोट क्यो करे’ इसके बारे मे महिलाओ से वार्ता की। उन्होने कहा कि डाॅ॰ जोशी ईमानदार एंव साफ छवि के वरिष्ठ नेता है। आज के देश की राजनीति को बदलने के लिये ईमानदारी की सख्त जरूरत है। उन्होने कहा श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व मे बनने वाली सरकार पूरे तरीके से साफ छवि वाली होगी। जोकि देश के मौजूदा हालातो को बदलने मे सक्षम होगी। जिसमे देश मे खुशहाली लौट आयेगी।
बडी संख्याओ मे महिलाये ने कीर्तन करते हुये आमजनमानस मे जनसम्पर्क किया। इस मौके पर सर्वश्री रंजीता पाठक, सरोज ंिसह, गुड्डी शर्मा, नीरू ंिसह, नम्रता अवस्थी, प्रमिला पाण्डेय, पूनम कपूर, सुमिता द्विवेदी, नीतू पाठक, कामना चावला, माया वर्मा, बीना अवस्थी, श्रीमती उर्मिला राठौर जी आदि उपस्थित रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2017
M T W T F S S
« Apr    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->






 Type in