*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | कानपुर

कानपुर विश्वविद्यालय में राज्य विश्वविद्यालय कुलपति सम्मेलन का आयोजन

Posted on 10 February 2018 by admin

राज्यपाल की अध्यक्षता में सभी कुलपतियों ने शिरकत की

शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिये नकलविहीन परीक्षा कराने के लिये प्रभावी व्यवस्था की जाये- राज्यपाल
———–
लखनऊ: 10 फरवरी, 2018

aks_0256उत्तर प्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री राम नाईक की अध्यक्षता में आज छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर के सीनेट हाल में उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय के कुलपतियों का सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में राज्य के सभी 28 विश्वविद्यालयों के कुलपतिगण, अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव शिक्षा श्री संजय अग्रवाल, प्रमुख सचिव राज्यपाल सुश्री जूथिका पाटणकर, सचिव राज्यपाल श्री चन्द्र प्रकाश, सचिव तकनीकी शिक्षा श्री भुवनेश कुमार सहित, कृषि शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे। कुलपति सम्मेलन से पूर्व राज्यपाल ने विश्वविद्यालय में नवनिर्मित स्वर्ण जयन्ती द्वार का लोकार्पण किया तथा प्रांगण में स्थित छत्रपति शाहूजी महाराज की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी।
राज्यपाल ने कुलपति सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि परीक्षाओं को सम्पन्न कराने में नकल एक बड़ी चुनौती है। शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिये नकलविहीन परीक्षा कराने के लिये प्रभावी व्यवस्था भी की जाये। सीसीटीवी के माध्यम से परीक्षा की माॅनिटरिंग की जाये। ससमय परीक्षा का संचालन हो तथा 30 जून, 2018 तक सभी विश्वविद्यालय अपना परीक्षाफल घोषित करें। उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन कार्य में अधिकाधिक पारदर्शिता लाने का प्रयास किया जाये। पूर्व में दीक्षान्त समारोह समय एवं नियमित रूप से न होने पर विद्यार्थियों को उपाधि मिलने में विलम्ब होता था। उन्होंने ने कहा कि परिणाम घोषित होने के बाद ई-गवनर्स के माध्यम से विश्वविद्यालय यह सुनिश्चित करें कि छात्रों को अंकतालिकाएं विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर शीघ्रताशीघ्र उपलब्ध हों।
श्री नाईक ने कहा कि दीक्षान्त समारोह की वर्ष 2018-19 की समयसारिणी घोषित कर दी गई है। सत्र 2018-19 में सम्पन्न होने वाले सभी दीक्षान्त समारोह 15 नवम्बर, 2018 तक प्राथमिकता के आधार पर सम्पन्न हों। दीक्षान्त समारोह की सम्भावित तिथि 21 अगस्त, 2018 से 12 नवम्बर 2018 तक की समयसारणी सभी कुलपतियों को उपलब्ध करा दी गई है। दिसम्बर-जनवरी माह में खराब मौसम के कारण कई बार दीक्षान्त समारोह में उपस्थित होने में कठिनाई होती थी। विश्वविद्यालय शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने के लिये समीक्षा करते हुए प्रभावी कदम उठायें। उन्होंने कहा कि अध्यापकों के रिक्त पद भरने में लगने वाले समय को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा सेवानिवृत्त शिक्षकों को मानदेय के रूप में रखने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनाव लिंगदोह समिति के निर्देर्शों के अनुसार प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद शीघ्रातिशीघ्र करा लिये जाये।
राज्यपाल ने कहा कि स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रम प्रारम्भ करने से पूर्व उसके औचित्य, शुल्क निर्धारण एवं भविष्य में उपयोगिता को देखते हुए शासन से अनुमति प्राप्त की जाये। स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों के संचालन के संबंध में अनेक शिकायतें प्राप्त हो रही हैं शासन द्वारा इनके निराकरण के लिये समय-समय पर अनेक कदम उठाये गये हैं। विभिन्न विश्वविद्यालयों में चल रहे स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों की औचित्यता की गहन समीक्षा किये जाने की आवश्यकता है। फीस निर्धारण की प्रक्रिया एवं स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों के संचालन हेतु नियुक्त शिक्षकों की सेवा शर्तों आदि के संबंध में अभी भी स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी किये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कुलपतिगण इस संबंध में शासन के अधिकारियों से विचार-विमर्श करके ठोस निष्कर्ष पर पहुंचे जिससे शासन स्तर से यथानुसार शासनादेश जारी किये जा सकें।
श्री नाईक ने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिनियम 1973 के कतिपय प्रावधानों के विरोधाभासी होने तथा वर्तमान परिप्रेक्ष्य में संशोधन किये जाने की आवश्यकता को देखते हुए कुलाधिपति के विधिक सलाहकार की अध्यक्षता में एक समिति गठित की गई है जो विधिवत् अपना काम कर रही है, अब तक समिति की कई रिपोर्टें शासन को सन्दर्भित की जा चुकी हैं। उच्च शिक्षा की प्रबन्धन प्रणाली के अध्ययन हेतु प्रमुख सचिव राज्यपाल के मार्ग दर्शन में महाराष्ट्र, पं0 बंगाल, तमिलनाडु आदि राज्यों के विश्वविद्यालयों का अध्ययन किया जा रहा है। महाराष्ट्र के अध्ययन के आधार पर तैयार की गई रिपोर्ट को प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री तथा विधिक परामर्शदाता की अध्यक्षता में गठित समिति के अध्यक्ष को विचारार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित की गयी है। उन्होंने कहा कि शेष राज्यों के भ्रमण के उपरान्त तैयार होने वाली रिपोर्ट की संस्तुतियां विश्वविद्यालय के बेहतर प्रबन्धन एवं कार्य-प्रणाली को अधिक पारदर्शी बनाने में सहायक सिद्ध होंगी।
राज्यपाल ने कहा कि दीक्षान्त समारोह में एकरूपता लाने की दृष्टि से कुलपति महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय की अध्यक्षता में एक समिति गठित की गई है जो विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श करके अपनी संस्तृति कुलाधिपति को प्रस्तुत करेगी। कुलाधिपति अपने स्तर से संस्तुति का अध्ययन करने के उपरान्त आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करेंगे।
बैठक में पूर्व में सम्पन्न कुलपति सम्मेलन में लिये गये निर्णयों पर की गई कार्यवाही, अधिनियम में संशोधन, ई-गवर्नेस के संबंध में गठित समिति द्वारा कृत्त कार्यवाही, विश्वविद्यालय वेबसाइट की अद्यतन स्थिति, विश्वविद्यालय कार्य परिषद की बैठक की रिकार्डिंग, विश्वविद्यालयों में रिक्त पदों को भरे जाने के संबंध में की कार्यवाही की जानकारी, शोध कार्यों को प्रभावी बनाने की दिशा में किये गये प्रयास, कृषि, चिकित्सा एवं प्रौविधिक शिक्षा के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर गहन विचार-विमर्श किया गया।
कुलपति सम्मेलन में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर, डाॅ0 जे0 वैशम्पायन ने स्वागत उद्बोधन दिया तथा सचिव राज्यपाल श्री चन्द्र प्रकाश ने धन्यवाद ज्ञापित किया। बैठक में अपर मुख्य सचिव, श्री संजय अग्रवाल ने आश्वास्त किया कि विश्वविद्यालयों की समस्याओं के निराकरण को लेकर राज्य सरकार गम्भीर है, सरकार का प्रयास है कि उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में व्यापक सुधार हों। उन्होंने अपने स्तर से हर सम्भव सहयोग का आश्वासन भी दिया।
उल्लेखनीय है कि कुलपतियों की पूर्व बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि वर्ष में दो बार आयोजित होने वाले कुलपति सम्मेलन की एक बैठक लखनऊ में होगी तथा दूसरी बैठक प्रदेश के किसी विश्वविद्यालय में होगी। इसी क्रम में आज कानपुर में आयोजित की गई जबकि इससे पूर्व झांसी और जौनपुर में बैठक आयोजित की जा चुकी है।

Comments (0)

कानपुर देहात की सिकन्दरा विधानसभा के उपचुनाव में मुख्यमंत्री ने किया जनसभा को सम्बोधित

Posted on 17 December 2017 by admin

प्रदेश में भू-माफिया किये गए चिन्हित- योगी आदित्यनाथ
लखनऊ 17 दिसम्बर 2017, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर देहात की सिकन्दरा विधानसभा के उपचुनाव में जनसभा को सम्बोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भूमाफिया चिन्हित किये जा चुके है, जल्द ही कानूनी दायरें में होंगे। लाखों भार्तियों के माध्यम से युवाओं को जल्द रोजगार मिलेगा, भर्तियों में किसी की भी एक पैसा लेने की हिम्मत नहीं होगी। kanpur-dehat-sikandra-vidhansabh-photo
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने पहली बार 86 लाख किसानों के कर्ज को माफ किया। पहली बार गरीबो को 11लाख मकान देने का कार्य किया। उत्तर प्रदेश के अंदर अपराधी अपराध करने की जुर्रत नही कर रहा है। उन्होनें कहा कि सपा समस्याओं का नाम है, सपा पूरी समस्या की जड़ है। अखिलेश सरकार 5 वर्ष में 30 लाख मीट्रिक टन गेंहू नही खरीद सकी उससे ज्यादा हमने 1 वर्ष में खरीदा। अब तक धान 18 लाख मीट्रिक टन खरीदा जा चुका है। नगर निकाय के चुनाव में जनता ने कांग्रेस, सपा का सफाया कर दिया। इस चुनाव में भी सफाया होगा।kanpur-dehat-sikandra-vidhansabh-photo_1
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद को बुंदेलखंड जैसा पैकेज मिलेगा तथा कैनाल पंप व बेहमई पुल का निर्माण, पाईप लाईनो के माध्यम से चम्मल का मीठे पानी की सुविधा आपको मिलेगी। विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तिकरण का कार्य किया जा रहा है। गरीब कन्याओं की शादी के लिए 35 हजार रुपया देकर सामूहिक विवाह कराने का काम करने जा रहे है जिसमे विधायक, सांसद कन्यादान करेगा। इस विधान सभा मे मध्यावधि चुनाव के लिए आना पड़ा है। मथुरापाल की कैंसर ये मृत्यु होने से सीट खाली हुई तो उनके सपने को पूरा करने के लिए इंजीनियर अजीतपाल को टिकट दिया गया।
श्री योगी ने कहा कि विद्युत विभाग की सौभाग्य योजना आज लागू होगी जिसमें गरीबो को मुफ्त विजली कनेक्शन देने का कार्य किया जाएगा। आवारा पशुओं के समस्याओं के निराकरण के लिए गौशाला निर्माण की कार्य योजना तैयार कर ली गयी है। प्रदेश में 4 लाख से अधिक रिक्त पदों की भर्ती होना है जिसमे एक भी पैसा नही लिया जायेगा जो पैसा लेगा जेल मे होगा। प्रदेश में भू-माफियाओं का चिन्हांकन हुआ है। तो कुछ माफिया यह कहने लगे है हम जमीने छोड़ देंगे लेकिन कार्यवाही न करंे लेकिन कानून अपना काम करेगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर देहात में सिकन्दरा विधानसभा के उपचुनाव में जनसभा को सम्बोधित करने पहुॅचे। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, प्रदेश सरकार के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, डाॅ0 महेन्द्र ंिसह, अर्चना पाण्डेय, एसपी सिंह बघेल, आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Comments (0)

उपचुनाव को लेकर के भारतीय जनता पार्टी की गतिविधियां तेज

Posted on 14 December 2017 by admin

img-20171214-wa0028कानपुर देहात/लखनऊ 14 दिसम्बर 2017, कानपुर देहात के सिकंदरा विधानसभा के उपचुनाव को लेकर के भारतीय जनता पार्टी की गतिविधियां तेज हो गई हैं इस कड़ी में आज भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडे ने भाजपा प्रत्याशी अजीत पाल के प्रचार में सिकंदरा में जनसभा की।
जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्वर्गीय मथुरा पाल जी ने पैरवी की थी कि जो बुंदेलखंड क्षेत्र में अन्ना प्रथा है और हमारा पशुधन सड़कों पर घूमने को मजबूर है उसके उपाय के लिए नंद घर बनाए जाएंगे उनके सपनों को पूरा करने के लिए अब हम लोग नंदघर बनाने जा रहे हैं। नंदघर में गाय बछड़े आदि अन्य जानवरों के चारे इलाज की व्यवस्था की जाएगी। वहां पशुओं के गोबर से खाद भी बनाई जाएगी जो कि किसानों के काम आएगी।img-20171214-wa00341
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 15 सालों में सपा, बसपा की सरकारों ने भ्रष्टाचार का बीज बोया था और जिसका पोषण कांग्रेस पार्टी भी करती थी इसीलिए इन पार्टियों के नेताओं के ऊपर मुकदमे भी हुए अब उस भ्रष्टाचार और माफिया गिरी पर लगाम लगाने के लिए हमने कड़ा कानून बनाया है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद पारदर्शिता से काम हो रहा है और भ्रष्टाचार होने का तो सवाल ही नहीं है भारतीय जनता पार्टी की सरकार विकासोन्मुखी सरकार है और हमने आते ही सबसे पहले पूरे उत्तर प्रदेश में सड़कों के गड्ढों को भरने का काम किया और इसके अलावा किसानों और गरीबों के हित की अनेक योजनाएं बनाई। खाद को लेकर के भी किसानों को अब वह दिक्कत नहीं होती है। पुलिस के माध्यम से होने वाली वसूली पर भी रोक लगी है।
प्रमुख रूप से उप्र शासन में मंत्री एस.पी. सिंह बघेल, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, क्षेत्रीय महामंत्री संगठन ओम प्रकाश जी, विधायक महेश त्रिवेदी, नीलिमा कटियार, अभिजीत सिंह सांगा, विनोद कटियार, निर्मला संखवार, प्रतिभा शुक्ला, वारसी आदि थे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की कानपुर के बृजेंद्र स्वरूप पार्क की सभा के उद्बोधन के मुख्य अंश

Posted on 16 November 2017 by admin

लखनऊ 15 नवम्बर 2017,
ऽ    केंद्र से मोदी जी और प्रदेश से हम लोग विकास के लिए जो भी पैसा भेजेंगे उसका सही उपयोग हो सके। जिससे कि जनता को बुनियादी सुविधाएं जैसे साफ-सफाई बिजली पानी मिल सके इसके लिए हम आपसे इस चुनाव में सहयोग की अपील करते हैं।
ऽ    कानपुर की पहचान पूरे देश में एक औद्योगिक शहर के रूप में है कानपुर का उद्योग पूरे उत्तर भारत के लिए विकास और रोजगार का जरिया था, लेकिन पिछले 15 वर्षों में प्रदेश में सपा-बसपा सरकारों की गलत नीतियों के कारण उद्योग बंद होते गए, दूसरी ओर एक काले अध्याय के रूप में कानपुर में गंगा जी भी सर्वाधिक मैली हुई।
kanpur-photoऽ    गंगा जी हम सब की आस्था और संस्कृति की प्रतीक है गंगा की धारा की अविरलता और निर्मलता के लिए हम कुछ कर सके, कानपुर के औद्योगिक स्वरूप को पुर्नस्थापित कर सकें, युवाओं के लिए रोजगार सृजित कर सके, इसके लिए आज हम सब यहां आपसे अपील करने आए हैं।
ऽ    हमने अयोध्या की दिवाली के माध्यम से नगरीय निकाय को दीपोत्सव से जोड़ा है, दिवाली का दीपोत्सव अब हर नगर निकाय की इकाइयों में मनाया जाएगा।
ऽ    हम सभी नगरीय निकायों में एलईडी लाइट को स्ट्रीट लाइटों में बदलने वाले हैं। पूरे नगर में एक समान स्ट्रीट लाइट से पूरा नगर जगमगाएगा। इसका खर्चा न तो भारत सरकार को करना है ना उत्तर प्रदेश सरकार को और ना निकाय को। लाइट लगाने से जो बिजली की बचत होगी उस पैसे से हम पूरे प्रदेश में स्ट्रीट लाइट लगाएंगे। भारत सरकार के उपक्रम को इसका जिम्मा दिया गया है और वह 7 साल तक इन लाइटों की मेंटेनेंस भी करेगी। यानि आम के आम गुठलियों के दाम। जनता बिना अतिरिक्त टैक्स दिए लाभान्वित भी होगी, विकास भी होगा। जहां पर भारतीय जनता पार्टी नही जीतेगी वहां विपक्षी लूट-खसोट करेंगे जिससे दिक्कत होगी।
ऽ    कानपुर को यदि स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करना है तो आपको हमें यहां का निकाय चुनाव जिताना होगा। घाटमपुर, बिल्हौर, शिवराजपुर, बिठूर यहां भी आपको भाजपा को जिताना होगा। विकास के काम हो सके व स्मार्ट सिटी के रूप में विकास हो सके और अमृत योजनाओं के रूप में विकास हो सके इसके लिए निकाय चुनाव में हमारी जीत आवश्यक है। हर वार्ड में शुद्ध पेयजल साफ सफाई की व्यवस्था हो सके इसके लिए वार्डों में हमारा जीतना आवश्यक है।
ऽ    कानपुर के लिए मेट्रो की डीपीआर तैयार है और साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम भी व्यवस्थित किया जाएगा।
ऽ    एक बहुत अच्छी फेरा नीति लागू की जाएगी जिससे, ठेले, खोमचे, रेहड़ी वालों का रोजगार प्रभावित किए बिना उनका व्यवस्थित पुनर्वास किया जा सके। हम इनको उजाड़ेंगे नहीं।
ऽ    गांव से एक बड़ी आबादी शहरों में आई है जिनके रहने की व्यवस्था व्यवस्थित नहीं है उनको कॉलोनियों में व्यवस्थित रुप से बसाया जाएगा और वहां विद्युतीकरण भी किया जाएगा और वहां रहने वाले गरीब लोगों को निशुल्क विद्युत व्यवस्था दी जाएगी। अभी तक प्रदेश में हम लोग बीस लाख परिवारों को निशुल्क बिजली व्यवस्था का लाभ दे चुके हैं। शहरों में एक चुनौती है आवारा पशुओं का सड़कों पर बैठकर यातायात को बाधित करना। कभी-कभी लोग घायल कर देना जिससे कुछ लोगों की जान भी चली जाती है, हम शहरों को इससे मुक्त करेंगे। हमने तय किया है कि हम इस पशुधन को गौशालाएं बनाकर वहां इनकी सेवा करेंगे और यह सभी 16 नगर निगम में लागू होगा। इसकी शुरुआत हम बुंदेलखंड से करने जा रहे हैं।
ऽ    हमारे सभी महानगर अतिक्रमण और जाम से भी मुक्त होंगे।
ऽ    प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए अगले वर्ष फरवरी में एक इन्वेस्टर्स मीट कराने की भी योजना है।
ऽ    निवेश के लिए आवश्यक है कि कानून का राज हो। पहले अपराधियों का राजनीतिकरण होता था और राजनीति का अपराधीकरण होता था। अपराधियों को संरक्षण मिलता था। पहले अपराधी बेखौफ घूमते थे और व्यापारी प्रदेश से पलायन करता था आज व्यापारी प्रदेश में निवेश करने के लिए आ रहा है और अपराधी प्रदेश छोड़ कर भाग रहे हैं।
ऽ    पुलिस का मनोबल पिछली सरकार में टूटा हुआ था वह पुलिस आज पूरे मनोबल के साथ काम कर रही है। बारह सौ से अधिक अपराधियों को जेल के अंदर डालना, 800 से अधिक अपराधियों को जेल के अंदर सरेंडर करना, 800 से भी अधिक अपराधियों द्वारा प्रदेश के बाहर की जेलों में जाकर के सरेंडर करना। जो अपराधी सोचते थे कि हम जेल के अंदर रहकर अपने काम का चलाएंगे वह आज जमानत तक रद्द करा दे रहे हैं। ये इस सरकार की सफलता है। नगरीय निकायों में जिम्मेदार बोर्डों का गठन हो यह जिम्मेदारी तय होनी चाहिए और यह जिम्मेदारी केवल भारतीय जनता पार्टी ही पूरी कर सकती है।
ऽ    जिन पार्टियों ने जनता के टैक्स के धन की बंदरबाट कर लूट मचाई विकास को बाधित किया प्रदेश की राजनीति को बदनाम किया उन पार्टियों से नगरीय विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती।
ऽ    निकायों में जिम्मेदार बोर्डों का गठन होना चाहिए और जिम्मेदार बोर्ड केवल भारतीय जनता पार्टी ही गठित कर सकती है।
ऽ    उत्तर प्रदेश के सार्वजनिक उपक्रमों को शरारतपूर्ण तरीके से बंद किया गया आज इनके ऊपर इक्यानवे हजार करोड़ का कर्ज है। यह कर्ज इन उपक्रमों पर ही नहीं बल्कि प्रदेश की 22 करोड़ जनता के ऊपर सपा बसपा की सरकार द्वारा छोड़ा गया है। महापौर के लिए भारतीय जनता पार्टी ने श्रीमती प्रमिला पांडे को यहां का प्रत्याशी बनाया है प्रमिला पांडे भारतीय जनता पार्टी की कर्मठ कार्यकर्ता हैं। यह मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि जब श्रीमती प्रमिला महापौर बनके बोर्ड के अंदर जाएंगी तो नगर निगम में घूसखोरी कोई नहीं कर पाएगा। सरकार सांसद और विधायक उनकी मदद करने के लिए होंगे, इसके लिए आवश्यक है कि प्रमिला पांडे जी के नेतृत्व में कानपुर नगर निगम में सभी पार्षद भारतीय जनता पार्टी के जीत कर जाएं।
ऽ    घाटमपुर में ओमनारायण अवस्थी, बिल्हौर में रवींद्र अवस्थी, बिठूर में डॉक्टर निर्मला सिंह हैं शिवराजपुर में कैलाश नारायण कटियार हैं इन सभी को भारतीय जनता पार्टी के पार्षद पद प्रत्याशियों के साथ जिताकर भेजें। मैं आपसे वादा करता हूं कि इन सभी के द्वारा नगर के विकास के लिए आवश्यक धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। जय श्री राम।

जनसभा को कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, सत्यदेव पचैरी सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने भी सम्बोधित किया। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा, प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई एवं क्षेत्रीय अध्यक्ष मानेवेन्द्र सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Comments (0)

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति 11 व 12 अक्टूबर को कानपुर में

Posted on 11 October 2017 by admin

प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय बैठक की अध्यक्षता करेंगे।
लखनऊ 10 अक्टूबर 2017, उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति कानपुर में 11 व 12 अक्टूबर को होगी। 11 अक्टूबर को प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक व 12 अक्टूबर को प्रदेश कार्यसमिति होगी। कार्यसमिति की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी करेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री मा0 योगी आदित्यनाथ जी रहेंगे।
कार्यसमिति का एजेण्डा गत कार्यवाही की पुष्टि, पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी कार्यक्रम की समीक्षा, स्थानीय निकाय चुनाव, सहकारिता चुनाव, राजनैतिक प्रस्ताव एवं आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा है। कार्यसमिति में 12 अक्टूबर को 04 सत्र होंगे।
कार्यसमिति बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, प्रदेश प्रभारी मा0 ओम प्रकाश माथुर, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) मा0 शिव प्रकाश, प्रदेश के निवासी राष्ट्रीय पदाधिकारीगण, महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल , प्रदेश पदाधिकारी एवं सभी कार्यसमिति में अपेक्षित महानुभाव उपस्थित रहेगें।

Comments (0)

वाराणसी जनपद में पिछडा वर्ग प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्न हुआ

Posted on 20 September 2017 by admin

लखनऊ 19 सितम्बर 2017, प्रदेश में पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी जन्मशताब्दी वर्ष के अन्तर्गत पिछडा वर्ग प्रतिभा सम्मान समारोह में वाराणसी जनपद मेें आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष बाबू राम निषाद एवं प्रदेश मंत्री कौशलेन्द्र सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

——————
कल 20 सितम्बर को  में पिछड़ा वर्ग प्रतिभा सम्मान समारोह

लखनऊ 19 सितम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी पिछ़डा वर्ग द्वारा पं0 दीनदयाल जन्मशताब्दी वर्ष पर पूरे प्रदेश में पिछडे वर्ग के प्रतिभाशाली छात्रों को सम्मानित करने आयोजित होने वाली प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम कल 20 सितम्बर को प्रदेश के 1 जनपद में आयोजित होगा।
कार्यक्रम के इसी क्रम में कल 20 सितम्बर को कानपुर उत्तर में जिले में आयोजित पिछडा वर्ग प्रतिभा सम्मान समारोह में कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चैहान  एवं प्रदेश मंत्री अमर पाल मौर्य बतौर वक्ता एवं मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेगें।

Comments (0)

मा0 केशव प्रसाद मौर्य 4 अगस्त को इलाहाबाद एवं कानपुर में रहेगे

Posted on 04 August 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं उपमुख्यमत्री मा0 केशव प्रसाद मौर्य 4 अगस्त को इलाहाबाद एवं कानपुर में रहेगे।
प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष कल प्रातः 9 बजे अमौसी एयरपोर्ट हेलीकाप्टर द्वारा पुलिस लाइन इलाहाबाद पहुॅचेगें प्रातः 10 बजे किसान एवं सहकार सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप के0पी कम्युनिटी सेन्टर, निकट मेडिकल चैराहा इलाहाबाद में भाग लेगें। श्री मौर्य 11ः30 बजे सर्किट हाउस इलाहाबाद में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक एवं दोपहर 12 बजे विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक तथा 1 बजे प्रेसवार्ता करेगें।
श्री मौर्य  2ः45 बजे हेलीकाप्टर द्वारा पुलिस लाइन माती, कानपुर देहात पहुुंचेगें वहां से स्व0 विधायक श्री मथुरा प्रसाद पाल जी के तेहवीं संस्कार में भाग लेने अहिल्याबाई होल्कर इण्टर कालेज अकबरपुर, जायेगें तथा सायं 4 बजे अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ पहुॅचेगें।

Comments (0)

परिवारीजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की

Posted on 29 April 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज कानपुर में जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी हमले में शहीद कैप्टन श्री आयुष यादव के घर जाकर उनके परिवारीजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और दुःख की इस घड़ी में उनके साथ होने का भरोसा दिलाया।

abhilesh-yadav-in-kanpur-caption-ayush-yadav-house श्री अखिलेश यादव ने शहीद कैप्टन श्री आयुष यादव के घर पर कहा कि जिस परिवार का इकलौता बेटा शहीद हो गया हो उसको मैं सांत्वना कैसे दूं। मैं तो यहां उनका दुःख बांटने आया हॅू। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार को मदद के लिए समाजवादी सरकार ने जो नीतियां बनाई थी उन्हें वर्तमान सरकार को भी पालन करना चाहिए।

कैप्टन श्री आयुष यादव की शहादत की याद करते हुए श्री अखिलेश यादव ने कहा कि उन जैसे जांबाजों की कुर्बानी से ही देश की सीमाएं सुरक्षित हैं लेकिन अब वक्त आ गया है जब आतंकी घटनाओं पर नियंत्रण के लिए कठोर फैसले केंद्र सरकार को लेने होंगे।

Comments (0)

विषय परिसंघ राष्ट्रªªीय अध्यक्ष डा0 उदित राज ने कानपुर से आरक्षण बचाने की हुकार भरी

Posted on 08 September 2015 by admin

कानपुर विश्वविद्यालय के सभागार में मण्डीय सम्मेलन का आयोजित किया जा रहा है। जिसमे अनुसूचित  जनजाति /जनजाति संघठन के अखिल भारतीय परिसंघ के चेयर डा0उदित राज ने बताया कि प्रोन्नित के आरक्षण बिल को हर हाल में शीत कालीन सासद स़़त्र में पास करा के रहेगे साथ ही रिवर्ट किये गये उ0प्र0 में अधिकारियो /कर्मचारियेा को वापस उन्हे उसी पोस्ट पर कराना का प्रयास करेगे  उ0प्र0 में दलितो की स्थित बहुत खराब हैं और प्रदेश के सपा सरकार सोच रही हैं इस बिल के जरिये विधान सभा का सपना देख रही है। जो दलित हितैसी कहने वाली पार्टी न तो सदन से सड़को तक नजर नही आ रही हैं  इसके लिए परिसंघ लखनउ में 1 नवंम्बर 2015 को रैली का आयोजन के साथ 7 दिसम्बर को 2015 को राम लीला मैदान दिल्ली में रैली का आयोजन होगा जिसके जारियेेेेे सरकारो को अपनी तकात का एैसास करना हैें
परिसंघ के राष्ट्रीय समन्यक एव अध्यक्ष जग जीवन प्रसाद ने दलित किसानो के लिए बनाया गया काला कानून का विरोध करेगे
परिसंघ के कानपुर मण्डल के अध्यक्ष सुशील कुमार कमल ने प्रोन्नतिक में अरक्षाण को हर हाल में लागे करवा के रहेगे इसके लिए कुछ भी करना पड़ेगा ।
सुनीलकुमार एड
दलितो सरकारो द्वारा किसी न किसी रूपमें परेशान करने काम उ0प्र0 सरकार कर रही हैं सरकारो ने अपनी सोच न बदली तो समाज सड़को पर उतार के प्रर्दशान करने के मजबूर होगा ।
कोरी समाज की और झलकारी बाई का स्मृति चिन्ह भेट किया
इस कार्यक्रम में मुख्य कार्यक्रम रूप् से सुरेन्द्र कमल, पचम लाल आर0के0 गौतम  जीतेन्द्र सुदामा पिन्टू कटियार मोहन लाल आरके गौतम रामअवतारउपस्थित रहे

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मा॰ श्री अशोक कटारिया का कानपुर महानगर में आगमन हुआ।

Posted on 24 April 2015 by admin

आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मा॰ श्री अशोक कटारिया का कानपुर महानगर में आगमन हुआ। मा॰ श्री अशोक कटारिया जी ने कानपुर महानगर में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लिया। कार्यक्रम के उपरान्त मा॰ श्री अशोक कटारिया दोपहर 3ः00 बजे भा.ज.पा कार्यालय, नवीन मार्केट पहुँचे। यहाँ पर भा.ज.पा पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। दोपहर 3ः00 बजे मा॰ श्री अशोक कटारिया जी ने पार्टी कार्यालय में एक प्रेसवार्ता की। मीडिया के समक्ष मुखातिव होकर श्री कटारिया ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने पूरे विश्व में सबसे बड़े राजनैतिक दल के रूप में पहचान कायम की है। उन्होने कहा कि 10 करोड़ सदस्य बनने से यह प्रमाणित हो गया है कि आज पूरे देश का जनमानस मा॰ नरेन्द्र मोदी जी एंव मा॰ अमित शाह जी के मजबूत एंव ईमानदार नेतृत्व पर अपनी आस्था व्यक्त कर रहा है। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज तक 1 करोड़ 78 लाख सदस्य बन चुके है। इससे यह साबित हो गया है कि प्रदेश मंे जनमानस नेतृत्व परिवर्तन का मन बना चुका है। उन्होने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में बिजनौर से बलिया तक एंव गाजियाबाद से गाजीपुर तक हाहाकार मचा हुआ है। किसान आत्महत्या कर रहे है। नौजवान हताश व निराश है। उन्होने कहा कि लोक सेवा आयोग में भी अभी भर्ती घोटााला हुआ है। उन्होने कहा कि कानपुर महानगर को आर्थिक राजधानी एंव इलाहाबाद को एजूकेशन हब के रूप में जाना जाता था। परन्तु यह सब अपनी पहचान खो चुके है। उन्होने कहा कि आज उत्तर प्रदेश मंे प्रोफेशनल डिग्रियाँ लेने के बाद भी छात्रों को रोजगार के लिये दूसरे प्रदेशों की ओर रूख करना पड़ रहा है। इसके लिये यहाँ की प्रदेश सरकारे जिम्मेदार है। उन्होने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि भा.ज.पा की कमी भी यहाँ पर 5 वर्षो के लिये सरकार नहीं आयी। उन्होने कहा कि जिन प्रदेशों मंें भा.ज.पा की सरकारे है, वह विकास की ओर अग्रसर है। उन्होने कहा कि यदि भा.ज.पा की पूर्ण बहुमत की सरकार 5 वर्ष के लिये बनेगी तो छात्रों को रोजगार के लिये भटकना नही पड़ेगा। उन्होेने कहा कि किसान आज मौसम की मार से आत्महत्या को मजबूर हो रहा है। परन्तुु उ॰प्र॰ सरकार इस विषय पर संवेदन शून्य हो गयी है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों की समस्या को प्राथमिकता पर रखते हुये 11 सौ करोड़ रूपया प्रथम चरण में भेज चुकी है एंव केन्द्र सरकार ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया था कि किसानों के नुकसान का सर्वे कराकर रिपोर्ट भेजे, परन्तु प्रदेश सरकार के कान पर जूँ नही रेगं रही है। उन्होने कहा कि बड़े ही शर्म की बात है कि केन्द्र सरकार से इतना मुआवजा भेजे जाने के बाद भी प्रदेश सरकार के द्वारा किसानों को दिये गये छोटी-छोटी राशि के चेक भी बाउंस हो रहे है।
कार्यालय में स्वागत करने वालों में एंव प्रेस-वार्ता में प्रमुख रूप से सर्वश्री बालचन्द्र मिश्र, नीलिमा कटियार, अरूण पाठक, सुनील बजाज, चिन्ता ंिसह चन्देल, सत्येन्द्र पाण्डेय, दीपक ंिसह, जगदीश तिवारी, श्री कृष्ण दीक्षित, सरोज ंिसह, अतुल मिश्र, पीयूष ंिसह, अजय पाण्डेय, सत्येन्द्र मिश्रा, पीयूष शर्मा, रवि प्रकाश सिंह, नितिन वर्मा, पारस जैन, आदि थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2018
M T W T F S S
« Jan    
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728  
-->









 Type in