*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | May, 2010

संविधान की मूलभावना से खिलवाड़

Posted on 31 May 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती पर संसदीय लोकतन्त्र को बहुमत की तानाशाही से कुचलने की साजिश करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वे संविधान की मूलभावना से खिलवाड़ कर  रही हैं। मुख्यमन्त्री के पद पर अब तक विधानसभा के निर्वाचित प्रतिनिधि  बैठते आए हैं, यही परंपरा है, किन्तु सुश्री मायावती जनादेश का सामना करने की हिम्मत न कर पाने से पिछले दरवाजे से विधान परिशद का सहारा ले रही हैं।

सुश्री मायावती ने अपने  नामांकन में अपनी आय में असाधारण वृद्धि दर्ज कराई हैं, वह भी बिना किसी उद्योग धंधे या व्यवसाय के उल्लेख के। उन्होने इसमें अपनी तमाम बेनामी संपत्ति और अवैध कमाई छुपाई है। अपनी आय का स्रोत भी उन्होने नहीं बताया है। अपनी चल अचल संपत्ति की उन्होने जो कीमत बताई है, उसकी भी जॉच होनी चाहिए क्योंकि वह वास्तविक मूल्य से बहुत कम है। चुनाव आयोग को ये जानकारियां मुहैया न कराने तक उनका विधान परिशद का नामाकंन रद्द कर देना चाहिए ताकि राजनीति में पारदर्शिता और शुचित बनी रहे तथा जनतन्त्र धनतन्त्र के भार से न कुचल जाए।

समाजवादी पार्टी ने चुनाव अधिकारी को बताया है कि डुमरियागंज के विधान सभा उपचुनाव में भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ी करने की साजिशें है और मांग की है कि डुमरियागंज में निश्पक्ष मतदान के लिए 3 जून को मतदान केन्द्रो पर केंन्द्रीय कर्मचारियों को पीठासीन अधिकारी बनाया जाए और स्थानीय पुलिस की जगह पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए 13 नामांकन पत्र आये

Posted on 31 May 2010 by admin

आज विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव के चुनाव अधिकारी श्री प्रदीप कुमार दुबे ने बताया कि विधान परिषद के 13 सीटों के द्विवार्षिक चुनाव के लिये 13 नामांकन पत्र 3 बजे तक आए। इसलिये इनका परिणाम नाम वापसी की अन्तिम तिथि 03.06.2010 को घोषित होगा। ये उम्मीदवार मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती, श्री ऋषिपाल गौतम, श्री सतीश चन्द्र, श्री राम कुमार, श्री सुबोध कुमार, श्री अतहर खॉ, श्री वीरेन्द्र कुमार, श्री लालचन्द्र निषाद सभी बहुजन समाजपार्टी तथा समाजवादी पार्टी के श्री बलराम यादव, यशवन्त सिंह तथा राम सुन्दर निषाद हैं। भारतीय जनता पार्टी के श्री हृदय नारायण दीक्षित तथा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से श्री नसीब पठान हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गेहूं खरीद वर्ष 2010-11अब तक 1632711 मी0टन गेहूं क्रय किया गया

Posted on 31 May 2010 by admin

उत्तर प्रदेश में गेहूं खरीद वर्ष 2010-11 के तहत अब तक कुल 1632711 मी0टन गेहूं का क्रय किया गया तथा आज कुल 10367 मी0टन गेहूं क्रय किया गया।

खाद्य नियन्त्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य विभाग द्वारा आज कुल 10367 मी0टन गेहूं क्रय किया गया। इसी प्रकार पी0सी0एफ0 द्वारा 802 मी0टन, यू0पी0एग्रो द्वारा 739 मी0टन, यू0पी0एस0एस0 द्वारा शून्य मी0टन,  आवश्यक वस्तु निगम द्वारा 336 मी0टन, कर्मचारी कल्याण निगम द्वारा 209 मी0टन तथा नैफेड द्वारा 240 मी0टन तथा भारतीय खाद्य निगम द्वारा आज कुल 83 गेहूं क्रय किया गया है।

खाद्य नियन्त्रण कक्ष द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक कुल 4468 गेहूं क्रय केन्द्र खोले गये हैं, जिनमें खाद्य निगम द्वारा 43, पी0सी0एफ0 द्वारा 2255, यू0पी0एग्रो द्वारा 299, यू0पी0एस0 द्वारा 681, आ0व0निगम द्वारा 207, कर्मचारी कल्याण निगम द्वारा 92, नैफेड द्वारा 233 तथा 43 क्रय केन्द्र भारतीय खाद्य निगम द्वारा खोले गये हैं।
कृषकों को अब तक कुल 1760.92 करोड़ रूपये का भुगतान किया जा चुका है तथा 8.53 करोड़ रूपये की धनराशि देय है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कान्सटेबिल से लेकर डिप्टी एस0पी0 स्तर तक की प्रोन्नति की कार्यवाही शीघ्र पूरी की जाये-मुख्यमन्त्री

Posted on 31 May 2010 by admin

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं अधिकारी परफार्मेन्स दें अन्यथा दण्डित होंगे बेहतर कानून व्यवस्था देने तथा गरीब,कमजोर व शोषित वर्ग के लोगों को न्याय दिलाने के लिए सरकार कटिबद्ध पुलिस अधिकारी नक्सली गतिविधियों पर पैनी नज़र रखें

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश देते हुए कहा है कि उनकी सरकार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेगी और जो अधिकारी अपने परफार्मेन्स में सुधार नहीं लायेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि आपराधिक घटनाओं की तत्काल रोकथाम की जाए और इनमें संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार किया जाय। उन्होंने थाना दिवस तथा तहसील दिवस में प्राप्त जन-शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण तथा जन साधारण की समस्याओं की थानों में उचित तरीके से सुनवाई कर निस्तारण करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमन्त्री के इन निर्देशों से कैबिनट सचिव श्री शशांक शेखर सिंह, मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता ने समस्त वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को योजना भवन में आज आयोजित बैठक में अवगत कराते हुए इनका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर कैबिनेट सचिव श्री नेतराम, प्रमुख सचिव गृह कुंवर फतेह बहादुर, प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन श्री विजय शंकर पाण्डेय, प्रमुख सचिव नियोजन श्री जे0एन0 चैम्बर तथा पुलिस महानिदेशक श्री करमवीर सिंह व पुलिस विभाग के विभिन्न शीर्ष इकाइयों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमन्त्री ने पुलिस बल में लम्बे समय से रूके पड़े प्रोन्नति के प्रकरणों का निस्तारण समयबद्ध तरीके से करने के निर्देश देते हुए कहा कि कान्सटेबिल से लेकर डिप्टी एस0पी0 स्तर तक के प्रोन्नतियों के मामले में यथाशीघ्र निर्णय लिया जाये तथा विभाग के माध्यम से सामान्य प्रक्रिया के तहत प्रोन्नति की कार्यवाही शीघ्र पूरी की जाए। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की कमी को तत्काल दूर किया जाये तथा ट्रैफिक पुलिस की समस्याओं के निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारी एक उच्चस्तरीय बैठक करके एक सप्ताह के अन्दर समस्या का समाधान कराएं। उन्होंने पुलिस आवासों की मरम्मत एवं आवश्यक सुधार किये जाने के भी निर्देश दिए और साथ ही पुलिस ड्राइवरों के पद की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि थानों में साफ-सफाई एवं थाना दिवस पर आने वाले फरियादियों के बैठने के लिए समुचित व्यवस्था की जाए।

मुख्यमन्त्री ने नक्सल प्रभावित जनपदों में विकास कार्यों से जुड़े अधिकारियों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर कानून व्यवस्था में सुधार लाने के साथ ही वहॉ समुचित सड़कों का निर्माण, स्कूलों की स्थापना, पेयजल की उपलब्धता सम्बन्धित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर क्रियािन्वत करने के निर्देश दिए।  साथ ही यह भी निर्देश दिए कि जिन जेलों में नक्सली बन्द है वहॉ की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी की जाय। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों के चलते नक्सली उत्तर प्रदेश में कोई बड़ी वारदात करने में सफल नहीं हो पाये है। उन्होंने नक्सली गतिविधियों पर पैनी नज़र रखने के भी निर्देश दिए है। उन्होंने विभिन्न मदों में उपलब्ध बजट की धनराशि का समय से सदुपयोग करने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को समय से इसकी समीक्षा कर बजट का वास्तविक कार्यों में उपभोग सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने एस0टी0एफ0 को और अपग्रेड करने पर जोर देते हुए कहा कि कुख्यात अपराधियों के खिलाफ अभियान और तेज किया जाए।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि जन प्रतिनिधियों को उचित सम्मान दिया जाये और उनकी बातों को पूरी गम्भीरता से सुना जाये। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में पंचायत चुनाव को देखते हुए अभी से ही साम्प्रदायिक व जातिगत तनाव व छोटी-छोटी घटनाओं पर पूरी नज़र रखी जाए। ऐसी घटनाओं की दिन-प्रतिदिन समीक्षा भी की जाये, ताकि आगे चलकर कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो सके। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति/जनजाति व महिलाओं के उत्पीड़न तथा मानवाधिकार हनन सम्बन्धी घटनायें प्रकाश में आने पर उनपर सख्त कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही उन्होंने पुलिस प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिए थे कि उनकी सरकार दर्ज की गई एफ0आई0आर0 की संख्या के बजाये उसके वास्तविक निस्तारण पर जोर देती है। उन्होंने कहा कि पीड़ित को न्याय मिले और आम जनता राहत महसूस करे, यही उनकी सरकार का प्रयास है। उन्होंने लखनऊ शहर की यातायात व्यवस्था को आदर्श बनाकर दूसरे शहरों के लिए उदाहरण के तौर पर पेश करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने पी0ए0सी0 में महिला वाहिनी के गठन का कार्य शीघ्र पूरा करने की हिदायत दी। उन्होंने कामन वेल्थ गेम्स शुरू होने के पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में ट्रैफिक कन्ट्रोल रूम स्थापित करने का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में विकास प्राधिकरणों का भी सहयोग लिया जाये।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि पुलिस प्रशासन के प्रयासो से कुछ क्षेत्रों में अच्छे परिणाम आयें हैं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि संगठित अपराधों को जड़ से उखाड़ने के लिए बड़े अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाये। जनता की छोटी-छोटी शिकायतों का प्रभावी निस्तारण तथा पीड़ित को न्याय दिलायी जाये। उन्होंने कहा कि पुलिसजन आम जनता के प्रति संवेदनशील बने। उन्होंने कहा कि हर मामले में एफ0आई0आर0 अनिवार्य रूप से दर्ज की जाये तथा इन शिकायतों का प्रभावी ढंग से निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में व्याप्त अराजकता एवं जंगलराज का खात्मा करके अन्यायमुक्त, अपराधमुक्त, भयमुक्त एवं भ्रष्टाचारमुक्त तथा विकासयुक्त वातावरण तैयार किया है और कानून द्वारा कानून का राज स्थापित करने को प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि कोई भी अपराधी कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो उसको दोषी पाये जाने पर जेल भेजा जाये।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि सत्ता में आते ही उन्होंने पुलिस अधिकारियों को राजनैतिक या किसी भी तरह के बाहरी दबाव से मुक्त होकर कानून के दायरे में काम करने की पूरी छूट दी है। कानून व्यवस्था के मामले में कोई ढिलाई अथवा उदासीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उनकी सरकार बेहतर कानून व्यवस्था का माहौल देने तथा गरीब, कमजोर एवं शोषित वर्ग के लोगों को न्याय दिलाने के लिए कटिबद्ध है और पुलिस प्रशासन को इसी मंशा के अनुरूप अपने दायित्वों को निर्वहन करना है। उन्होंने पी0ए0सी0, ए0टी0एस0, एस0टी0एफ0, फायर सर्विस, आवास तथा यातायात से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए की अपने-अपने विभागों में बेहतर तालमेल बैठाकर कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने में कोई कोर कसर न छोड़े।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर पत्रकार सम्मेलन एवं सम्मान समारोह पर स्मारिका का हुआ विमोचन

Posted on 30 May 2010 by admin

photo-n2बहुत गहरी है लोकतन्त्र के चौथे खम्बे की बुनियाद-शीतला सिंह

हिन्दी पत्रकारिता दिवस की 184वीं वशZगांठ सुलतानपुर के प्रेस कलब में धूमधाम से मनाई गई। सुलतानपुर जर्नलिस्ट एशोसिएशन के तत्वाधान में हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर पत्रकार सम्मेलन व स्मारिका विमोचन का भब्य कार्यक्रयम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री शीतला सिंह सम्पादक जनमोर्चा समाचार पत्र व कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री िशवप्रकाश  सम्पादक सुलतानपुर किरन ने किया। कार्यक्रम में सर्व प्रथम मॉं सरस्वती का पूजन किया गया। तत्पश्चात दिवंगत पत्रकारों को मरणोपरान्त उनके परिवार के लोगों को सम्मानित किया गया। उसके बाद वरिश्ठ पत्रकारों को सम्मानित किया गया। वर्तमान परिवेश में पत्रकारिता एवं चुनौतियां विशय पर विचार गोश्ठी का भी आयोजन किया गया। आयेजित पत्रकार सम्मेलन को सम्बाकधित करते हुए जनमोर्चा के सम्पादक शीतला सिंह ने कहा कि लोकतन्त्रके चौथे खम्बे की बुनियाद बहुत गहरी है, जिसे आज के ही दिन पं0 युगुल किशोर शुक्ल ने 1826 में :`उदन्त मार्तण्ड´ का प्रकाशन करके हिन्दी के क्षेत्र में रखी थी। आज पत्रकारिता भटक गई हैं जिसमें मूल्यों की स्थापना की आवश्यकता हैं । बाद में ं पत्रकारों ने वर्तमान परिवेश में पत्रकारिता एवं चुनौतियों पर अपनी-अपनी राय रक्खी।सम्मान समारोह में दिवंगत पत्रकार रामप्रताप सिंह, विधान चन्द्र त्रिपाठी, सुरेश चन्द्र त्रिपाठी,महानन्द पाठक, विजय कुमार मिश्र, आंनद मिश्र, बलराम त्रिपाठी, शुभ करन द्विवेदी, एम0 पी0 शाही, कपूर चन्द्र अग्रवाल, कैशर मिर्जा बेग  आदि पत्रकारों के नाम से प्रशस्ति पत्र के साथ अंग वस्त्र देकर उनके परिजनों को सम्मानित किया गया। साथ ही राजेश्वर सिंह, राज खन्ना, मनोराम पाण्डेय को सारस्वत सम्मान उत्कृश्ट पत्रकारिता के लिए दिया गयां कार्यक्रम में विभिन्न पत्रकारों ने आपस में विचार गोश्ठी के दौरान अपने विचार बॉटे।  photo-n11सम्मेलन में शीतला सिंह सम्पादक जनमोर्चा मुख्य अतिथि, िशव प्रकाश गुप्ता सुपादक सुलतानपुर किरन, ने अध्यक्षता व संचालन अम्बरीश मिश्रा ने किया। इस मौके पर के0 के तिवारी, सतीश तिवारी, सतीश पाण्डेय, रमन पाण्डेय, अनिल पाठक, विनोद पाठक, विनेाद मिश्रा हािशम अब्दुल्ला, मो0 अफजाल, टी0 के मिर, विजय विद्रोही, सत्य प्रकाश गुप्ता, जितेन्द्र श्रीवास्तव, इिम्तयाज रिजवी, इन्द्रजीत राही, फरीद अहमद, दशZन साहू, अनूप श्रीवास्तव न्यूज-24, अवधेश गुप्ता जनमोर्चा, अवधेश शुक्ला,, जितेन्द्र शर्मा, अतुल कुमार श्रीवास्तव,`दीपक´  तौफीक खान, अलीम शेख,, सूर्य प्रताप सिंह  रमेश चन्द्र श्रीवास्तव, अशोक त्रिपाठी, दिनेश श्रीवास्तव, राजुल निगम, दिनकर श्रीवास्तव, अब्दुल सत्तार, सहित सैकड़ों पत्रकार मौजूद रहे।  सम्मेलन के अन्त में पत्रकारों ने सह भेज का आनन्द उठाया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

29.05.2010 को स्थानान्तरित किये गये आई0ए0एस0अधिकारी

Posted on 30 May 2010 by admin

अधिकारी का नाम/पदनाम

सर्व श्री :- बलवन्त सिंह चौहान, निदेशक, गन्ना संस्थान, उत्तर प्रदेश,

नवीन तैनाती - लखनऊ। ग्रामीण आवास आयुक्त, उत्तर प्रदेश, लखनऊ
दिनांक-29.05.2010 को स्थानान्तरित किये गये वरिश्ठ पी0सी0एस0 अधिकारियों के स्थानान्तरण

सर्व श्री :- सुधीर कुमार दीक्षित, अपर आयुक्त (प्रशासन) परिवहन विभाग,
नवीन तैनाती - उत्तर प्रदेश, लखनऊ। अपर दुग्ध आयुक्त, लखनऊ।

सर्व श्री :-  भयाम सुन्दर शर्मा, उप निबंधक, राज्य लोक सेवा अधिकरण,
नवीन तैनाती -   लखनऊ। संयुक्त आयुक्त (प्रशासन) परिवहन विभाग

Comments (0)

मुख्यमन्त्री ने समाज कल्याण मन्त्री की पुत्री को विवाह की हादिZक बधाई दी

Posted on 30 May 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने समाज कल्याण मन्त्री श्री इन्द्रजीत सरोज की पुत्री आयु0 ममता को विवाह की हादिZक बधाई दी हैं।

 मुख्यमन्त्री जी ने आज समाज कल्याण मन्त्री के आवास पर पहुंचकर श्री सरोज की बेटी को अपना आशीर्वाद प्रदान किया।
 इस अवसर पर उ0प्र0 राज्य सलाहकार परिषद के अध्यक्ष श्री सतीश चन्द्र मिश्र, भूतत्व एवं खनिकर्म मन्त्री श्री बाबू सिंह कुशवाहा तथा श्री इन्द्रजीत सरोज एवं उनके परिवार के सदस्यगण भी मौजूद थे।

 ज्ञातव्य है कि श्री सरोज की पुत्री का विवाह 31 मई, 2010 को है और उक्त तिथि को मुख्यमन्त्री जी को नई दिल्ली में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में सम्मिलित होना है। वर्तमान में चल रही मौसम की अनिश्चितता तथा अपनी लखनऊ वापसी के सम्भावित विलम्ब के मद्देनज़र मुख्यमन्त्री जी ने आज ही श्री सरोज के आवास पर पहुंच कर उनकी पुत्री को आशीर्वाद दिया।

 यह भी उल्लेखनीय है कि दिसम्बर, 2007 में सम्पन्न विधानसभा अध्यक्ष श्री सुखदेव राजभर के पुत्र के विवाह में भी मुख्यमन्त्री जी अपनी व्यस्तता के कारण सम्मिलित नहीं हो सकी थीं। उन्होंने समारोह के पश्चात विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर पहुंचकर नवविवाहित दम्पत्ति को अपना आशीर्वाद दिया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मण्डियों में सुबह से ही मड़राते है गैस से लदी गाड़िया

Posted on 30 May 2010 by admin

गैस एजेन्सी मालिक कार्ड धारकों के साथ करते है धोखा
 
नगर में भले ही 6 गैस एजेिन्सया हो, लेकिन सुविधा के नाम पर टोटा ही रहता है। उपभोक्ताओ को जहां सुबह से ही लम्बी लाइने लगाकर काफी मसक्कत के बाद भी मालिको के द्वारा समझा दिया जाता है कि गैस के कागजात लेकर आओ तभी गैस मिल पायेगी, वहीं सायद जो उपभोक्ता भी नही है उनके लिये गैस मालिक दस का बीस लेकर गैस उपलब्ध करा देते है। सुबह होते ही मण्डिंयों की तरफ व्यापारी बड़ी उत्सुकता से मण्डी में आते है, और अपनी प्यास बुझाने के लिये मण्ड़ी परिसर में स्थित ठेले, होटलो पर पहुंच कर अपनी जरूरतों को पूरा करते है। वहीं सुबह से ही गैस सिलेण्डर से लदी गाड़िया मण्डियों में चूहे की तहर दूकान-दूकान, ठेले-ठेले पर खड़ी नज़र आती है। इन बातों को जब उपभोक्ता ने समाजिक समितिओ के माध्यम से अधिकारी से मिल कर कही तो आधिकारी बड़े बडे़ दावे कर आश्वासन दे तो देते है, लेकिन गैस मालिक इसकी परवार न किये बगैर सुबह से ही चिल्लर ठेलों पर गैस पहुंचाते नज़र आते है। क्या अधिकारी इन फुटकर दुकान पर मनमानी ढं़ग से गैसोे को नही देख पाते क्यों कि सुबह 6 बजे से ही गैस मालिक गैस मण्डी परिसर में लगे ठेलो पर बेचवा देते है, उच्चाधिकारी नीन्द से ही नही उठे रहते। आदि बाते जानने के लिये राहत टाइम्स के सम्बाददाता ने जब एक ठेले दूकान दार से जानना चाहा तो राजाराम, पिण्टू, मनोज आदि ने एक जुट होकर बताया कि हम सबो से 500 से 600 रूप्या लेकर हिन्दुस्तान गैस एजेन्सी, अमेठी गैस एजेन्सी, आदि छोटे एजेन्सी मालिक इस तहर की गैस हम लोगों को उपलब्ध कराते रहते है अब यह जानने में कोई सकोच नही है कि इस मण्डी परिसर में ऐसे दूकानदार कब और किसकी इजाजत से इस परिसर में आते है, जबकि दूकानदारो ने यहां तक बताया कि 20 से 30 रूप्या प्रति ठेले से सचिव व ठेकेदार की मिली भगत से वसूला जाता है। ……..क्या अधिकारी इस तरह से बिक रहे गैस अधिकारी को मालूम ही नही हो पाते, सायद इसका खुलासा करवाने के लिये कार्ड धारक उपभोक्ता अपनी िशकायत उच्चाधिकारी से करने को मजबूर हो गये है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

खिलाड़ियों के सच्चे मन और लगन से मिलती है सफलता-बनौधा

Posted on 30 May 2010 by admin

पन्त स्पोर्टस स्टेडियम में खेल निदेशालय उ0प्र0 द्वारा संचालित आवासीय खेल छात्रावास में चयन हेतु 21 दिवसीय केन्द्रीय प्रिशक्षण िशविर का विधिवत सुभारम्भ उपनिदेशक खेल/प्रघानाचार्य स्पोर्टस कालेज लखनउ अनिल कुमार बनौधा द्वारा किया गया।
केन्द्रीय प्रिशक्षण िशविर में बालीबाल एंव फुटबाल के 40-40 खिलाड़ी प्रिशक्षित किये जायेंगे। प्रिशक्षण िशविर में खिलाड़ियों को खेल की बारीकियों से कुशल प्रिशक्षकों के द्वारा प्रिशक्षित करने एंव उनकी शारीरिक दक्षता का परीक्षण भी किया जायेगा। जिसके आधार पर प्रिशक्षु खिलाड़ियों की योग्यता का मूल्यांकन होगा। िशविर सुभारम्भ के मौके पर मुख्य अतिथि श्री बनौधा ने अपने आिशZवचन मेंं प्रिशक्षु खिलाडियो को सम्बोधित करते हुये कहा कि सच्चे मन और लगन से किया गया कार्य ही सफलता की ओर ले जाता है। इस लिये आप सभी िशविर के दौरान अनुशासन मे रहकर प्रिशक्षिको द्वारा बताये गये खेल की बारीकियेां को सीखने का कार्य करेगें। इसके पूर्ब मुख्य अतिथि श्री बनौधा का बरिश्ठ खिलाड़ियों, खेल प्रेमियों एवं समाज सेवियों द्वारा माल्यापर्ण कर स्वागत किया गया। िशविर शुभारम्भ के मौके पर बालीबाल प्रिशक्षक उपक्रीडाधिकारी के0के0पाण्डेय,उपक्रीडाधिकारी आर0एस0भदौरिया तथा फुटबाल प्रिशक्षक उपक्रीडाधिकारी दिनेश कुमार, राश्ट्रीय बालीबाल खिलाड़ी/उ0रेलवे कप्तान पंकज दूबे, इरशाद अहमद, राश्ट्रीय खिलाड़ी हांकी मो0 हलीम, हाकी कोच तारिक वसीम, डा0 अब्दुल हमीद, गौतम दास, के0के0श्रीशन्, मु0इलियास, योगेन्द्र शर्मा, उ0प्र0 टी0टी0 संध उपाध्यक्ष डा0 धनश्याम मिश्र, टी0टी0 प्रिशक्षक विशाल तिवारी, अतिथि के साथ आये श्री तिवारी सहित सैकड़ो खिलाडी, खेल पे्रमी एवं समाज सेबी मौजूद रहे। कार्यक्रम का सयोंजन जिलाक्रीडाधिकारी सुरेश बोनकर द्वारा किया गया, तथा उपस्थित लोगो के प्रति श्री बोनकर ने आभार व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री ने मथुरा में आकाशीय बिजली से मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति के आश्रित को एक-एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिये

Posted on 30 May 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने मथुरा जनपद के गोवर्धन तथा छाता तहसील में आकाशीय बिजली से मरने वाले पांच व्यक्तियों के आश्रितों को एक-एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिये हैं। इसी के साथ ही उन्होंने घायलों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिये हैं।मुख्यमन्त्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त की है।

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->




 Type in