Archive | अलीगढ़

प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी अलीगढ़ व मुरादाबाद में करेंगे विजय संकल्प रैली को संबोधित

Posted on 13 April 2019 by admin

लखनऊ 13 अप्रैल 2019, प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी जी उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद एवं अलीगढ़ लोकसभाओं में विजय का शंखनाद करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी 14 अप्रैल को दोपहर 1.30 बजे नुमाइश मैदान, अलीगढ़ में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। मा0 मोदी जी इसके बाद दोपहर 3.30 बजे बुद्धबिहार सर्किट हाउस के पीछे, मुरादाबाद में विजय का संकल्प लेकर पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे।

Comments (0)

राहुल के पास अमेठी के लिए वक्त नहीं है, विकास का कोई प्रस्ताव नहीं दिया - योगी आदित्यनाथ

Posted on 11 April 2019 by admin

अमेठी चार पीढ़ी से मुक्ति के लिए तरस रही थी। आज से अमेठी की मुक्ति की शुरुआत

पहले चरण की आठ सीटों पर बीजेपी की जीत होगी

एएमयू में दलित -पिछड़ों को आरक्षण मिलना चाहिए, इन्हें आरक्षण दिलाने के लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं।

पूर्व सीएम कल्याण सिंह की धरती से देश के टुकड़े-टुकड़े करने वालों को सबक सिखाने की आवाज उठनी चाहिए।

लखनऊ 11 अप्रैल 2019, अमेठी/अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अमेठी में स्मृति ईरानी के रोड शो में शामिल हुए इसके साथ ही उन्होंने अलीगढ़ में दो जगह जनसभाओं को भी संबोधित किया। स्मृति ईरानी के रोड शो के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बन रहा था। रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जगह जगह लोगों को अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल के पास अमेठी के लिए वक्त नहीं हैं और उन्होंने अमेठी के विकास के लिए कभी प्रस्ताव नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अमेठी चार पीढ़ी से मुक्ति के लिए तरस रही थी। आज से अमेठी की मुक्ति की शुरुआत। पहले चरण की आठ सीटों पर बीजेपी की जीत होगी। कांग्रेस जो दो पीढ़ी में नहीं कर पाई, हमने दो सालों में किया।
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ में दो जगह जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय केंद्र की मदद से चल रहा है। अल्पसंख्यक का दर्जा नहीं मिला है। इसलिए एएमयू में दलित-पिछड़ों को आरक्षण मिलना चाहिए। इन्हें आरक्षण दिलाने के लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं। यही नहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में देश के विभाजन के जनक जिन्ना की तस्वीर लगी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह की धरती से देश के टुकड़े -टुकड़े करने वालों को सबक सिखाने की आवाज उठनी चाहिए। कल्याण सिंह ने ही श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए कुर्सी छोड़ी। उन्होंने कहा कि जो काम पूर्व की सरकार नहीं कर सकीं, वह मोदी सरकार ने कर दिखाया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में चीन आंखे दिखाता था, उसे हमने डोकलाम में खदेड़ा और बालाकोट में पाकिस्तान को घुसकर मारा। कांग्रेस सरकार में पाक हमारे सैनिकों के सिर काटकर भेजता था, लेकिन हमने उसे करारा जवाब दिया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में कहा जाता था कि देश के पैसे पर सबसे पहला अधिकार मुसलमानों का है लेकिन देश में भाजपा सरकार आने पर देश के पैसे पर पूरे देश की जनता का अधिकार है। सबका साथ सबका विकास की नीति है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश में मोदी जी के नाम का शोर है, दुनिया भी यह मान चुकी है और दुनिया कहती है कि भारत मे मोदी का कोई विकल्प नहीं है। सपा, कांग्रेस और बसपा सहित सभी दलों के समय जो नामुमकिन था वह मोदी के समय में मुमकिन है।

Comments (0)

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 6 फरवरी को अलीगढ़ में

Posted on 04 February 2019 by admin

लखनऊ 04 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 समीर सिंह ने आज बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 6 फरवरी को अलीगढ़ में पार्टी के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि श्री शाह 6 फरवरी को ब्रज क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मेलन को लोकसभा चुनाव प्रभारी व केन्द्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय सहित अन्य वरिष्ठ नेता भी संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी ने 30 जनवरी को कानपुर-बुन्देलखण्ड के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को कानपुर में संबोधित किया था जबकि उसी दिन लखनऊ में अवध क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को भी संबोधित कर चुके हे। पश्चिम क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन 2 फरवरी को अमरोहा में संपन्न हो चुका है।

Comments (0)

अलीगढ में डिफेंस कारीडोर कार्यशाला का शुभारम्भ

Posted on 11 August 2018 by admin

img-20180811-wa0212

अलीगढ में डिफेंस कारीडोर कार्यशाला का शुभारम्भ करते मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ तथा केन्द्रीय रक्षा मंत्री

Comments (0)

सैंकड़ों जवानों ने देखी फौटो प्रदर्शनी हुए प्रफल्लित

Posted on 23 January 2018 by admin

मनोज अलीगढ़ी के उज्ज्वल भविष्य की दी दुआ
अलीगढ़। अलीगढ़ औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी के ऐतिहासिक दरवार हाल में
फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी द्वारा दरबार हाॅल में लगाई फोटो प्रदर्शनी
‘राष्ट्र के प्रहरी’ का मंगलवार को चैथे दिन सीआरपीएफ के जवानों की
महिला एवं पुरूष टीम ने संयुक्त रूप से फोटो प्रदर्शनी को देखा। इस दौरान
मनोज अलीगढ़ी ने भी आरएएफ के जवानों को फोटोग्राफी की बारीकी के बारे में
जानकारी दी।dsc_0153
सीआरपीएफ के जवानों ने फोटो प्रदर्शनी पर अपने विचार रखते हुए कहा कि
मनोज अलीगढ़़ी का सीआरपीएफ के लिए यह प्रयास सराहनीय है। इस तरह के कार्य
से आज के युवा वर्ग में देशभक्ति भावना उत्पन्न होगी, हर एक युवा अपने
देश व समाज के लिए कुछ कर गुजरने की चाह रखेगा।
जिस तरह मनोज अलीगढ़ी इस तरह दुर्लभ व जोखिम भरे उत्तराखंड , नेपाल
त्रासदी के फोटो चित्रों को वर्षाें से ‘राष्ट्र के प्रहरी’ फोटो
प्रदर्शनी के लिए सहेजा है, यह अपने आपमें रोमांचकारी है।
आरएएफ के जवानो ने विजिटर बुक में अपने-अपने विचार उल्लेखित किये। साथ ही
मनोज अलीगढ़ी को और अधिक अच्छा करने के लिए सुझाव दिये, उनके उज्जवल
भविष्य की शुभकामनाऐं भी दीं। इस दौरान इं. रूकमणि देवी, सब इं. हौंसला
प्रसाद, सब इं. रवि कुमार, सीमा यादव, मनोज कुमार, अजीम खान, मनी सिंह,
लक्ष्मी, मोनिका, मोहित, अरजीत सिंह, राजू राम, जगतार सिंह, अन्नी सिंह
इसके अलावा आरएएफ के जवानों ने फोटो प्रदर्शनी को सराहा।
इस दौरारितिक वर्मा, विनीत, विकास, पूजा कैन, टिंकू राजपूत, वीनेश बघेल,
जेपी यादव, आकाश शर्मा, पिंटू सिंह, अरबाज आदि उपस्थित थे।

Comments (0)

उपायुक्त एवं उप निबन्धक सहकारिता अलीगढ़ निलम्बित

Posted on 23 June 2017 by admin

जिला सहकारी बैंक लि0 अलीगढ़ में हुई गम्भीर वित्तीय अनियमितताओं की जांच अपर आयुक्त एवं अपर निबन्धक/प्रबन्ध निदेशक पी0सी0यू0 से कराई गई। जांच अधिकारी की जांच आख्या में श्री एस0पी0 मिश्र, उपायुक्त एवं उप निबन्धक, सहकारिता, अलीगढ़ मण्डल अलीगढ़ के विरूद्ध गम्भीर आरोप प्रकाश में आने पर उन्हें निलम्बित कर दिया गया है। अनुशासनिक कार्यवाही के संचालनार्थ अपर आयुक्त एवं अपर निबन्धक  सहकारिता श्री ए0के0 सिंह को जांच अधिकारी नामित किया गया है।
इस सम्बन्ध में अपर मुख्य सचिव सहकारिता श्री हरिराज किशोर की ओर से दिनांक 21 जून, 2017 को आदेश निर्गत कर दिया गया है।

Comments (0)

हक मांगो अभियान

Posted on 16 June 2017 by admin

उत्तर प्रदेश में किसानों एवं नौजवानों की समस्याओं से जमीनी स्तर पर रूबरू होने और उनके समाधान के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राज बब्बर- सांसद ने आज से समस्त उत्तर प्रदेश में ‘हक मांगो अभियान’ के अन्तर्गत ‘न कर्ज माफी-न रोजगार का मौका-प्रचण्ड बहुमत-फिर भी प्रचण्ड धोखा, के नारे के साथ प्रदेश भर में जाने के लिए अलीगढ़ से शुरुआत की।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राज बब्बर ने अलीगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में किसानों एवं नौजवानों के मुद्दों पर चर्चा की और कहा कि आज मैं कोई भाषण करने नहीं आया हूूं- बल्कि आपकी समस्याओं को सुनने आया हूँ।

संवाद में किसानों ने अपनी समस्याएं बताईं- जिसमंे आलू 450 रुपया प्रति कुन्तल बिक रहा है- जबकि लागत 700 से 800 रुपया प्रति कुन्तल आती है, किसान दूध 20 रुपये लीटर सब्जियां, मूंग और दूसरी दालें औने-पौने दामों में लागत मूल्य से कम में बेंचने को मजबूर हैं। किसानों ने मांग की उपरोक्त फसलों के लिए सरकार कोई कारगर खरीद नीति बनाये। किसानों ने प्रदेश के चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा उत्तर प्रदेश में किसानों के कर्ज माफी के वादों को आज तक प्रदेश सरकार द्वारा न पूरा किये जाने की बात को भी पुरजोर तरीके से रखा और यह भी कहा कि बिना ब्याज के कर्जा भी नहीं मिल रहा है- सरकार के सारे दावे झूठे हैं। नौजवानों ने बताया कि वे बेरोजगारी से परेशान हैं, माँ-बाप हमारी शिक्षा-दीक्षा पर लाखों रुपया खर्च करते हैं और हम बेरोजगार हैं- ऐसे में शिक्षा पर पैसे की बर्बादी क्यों की जाय, बेरोजगारी चरम पर है- जबकि देश युवाओं का है।

Comments (0)

जनपद अलीगढ़/थाना जीआरपी टुण्डला क्षेत्र में टेªन में सीट पर बैठने का लेकर हुई मारपीट में एक व्यक्ति मृत्यु

Posted on 06 June 2017 by admin

दिनांक 05-06-2017 को रात्रि में टेªन नं0 14152 आनन्द बिहार कानपुर एक्सप्रेस आनन्द बिहार नई दिल्ली से चलकर अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचने पर एक लड़का ट्रेन के जनरल कोच में चढ़ा जिसका सीट पर बैठने को लेकर अन्य यात्रियों के साथ आपस में वादविवाद हो गया। ट्रेन रेलवे स्टेशन चमरौला पर आकर रूकी तो उस लड़के के द्वारा फोन कर अन्य लड़कों को बुला लिया गया जहाॅ पर एक यात्री को ट्रेन से उतारकर मारपीट कर उसी ट्रेन में पुनः डाल दिया गया जिसके सिर पर चोट आ जाने से खून का रिसाव अत्यधिक हो जाने के कारण उस यात्री की मृत्यु हो गयी ।
घटना की सूचना मिलने पर ट्रेन को शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर अटेण्ड किया गया। मृतक के शव का पंचायतनामा कराकर पोस्टमार्टम एवं शिनाख्त की कार्यवाही करायी जा रही है। इस संबंध में रिर्पोटिंग चैकी शिकोहाबाद पर मु0अ0सं0 निल 12/17 धारा 302 भादवि बनाम 3-4 व्यक्ति अज्ञात का अभियोग सम्बन्धित थाना टुण्डला पंजीकृत कर घटना के अनावरण के प्रयास किये जा रहे हैं ।

Comments (0)

हिंदी के प्रचार-प्रसार के लिए अधिक प्रयास की जरूरत

Posted on 15 September 2016 by admin

हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में आकाशवाणी द्वारा हिन्दी पखवाड़े का आयोजन किया गया। इस दौरान बुधवार को एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें वक्ताओं ने
हिंदी के महत्व और इसके भविष्य पर विस्तार से चर्चा की।  कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि खैर कन्या महाविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. बॉबी शर्मा ने कहा कि अन्य भाषाओं के आने से हिंदी का महत्व कम नहीं हुआ। उन्होंने पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि डेनमार्क, ओमान, कतर, श्रीलंका, इजरायल, हिब्रो सहित पश्चिमी देशों में उनकी अपनी राष्ट्र भाषा है लेकिन आज तक भारतवर्ष में हिंदी को राष्ट्रभाषा का दर्जा नहीं दिया गया। आज भी सभी काम अंग्रेजी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में हो रहे हैं, यह बड़ा खेद का विषय है। इस पर साहित्यकारों को ध्यान देने की जरूरत है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमहानिदेशक रमेश चंद्र ने कहा कि हिन्दी भाषा के प्रचार-प्रसार और उसके विकास पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हिंदी का प्रचार-प्रसार करने में आकाशवाणी का विशेष योगदान सदैव रहा है। कार्यक्रम में सहायक निदेशक जगपाल सिंह ने राजभाषा और राष्ट्रभाषा के अंतर को विस्तार से स्पष्ट किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में अपने विचार व्यक्त करते हुए फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी ने कहा कि फोटोग्राफी के माध्यम से लोगों को हिंदी के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे वर्ष में सरकारी विभागों को हिंदी की याद केवल हिंदी दिवस के चार दिन में ही क्यों आती है? उन्होंने कहा कि हिंदी के विकास के लिए पूरे साल सतत प्रयास करने की जरूरत है। अतिथियों का स्वागत सहायक अभियंता वाईके वर्मा ने और संचालन पीएल पिप्पल ने किया। धन्यवाद ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी बृजनंदन ने किया।

सेमिनार में राजेंद्र सिंह, वीके मिश्रा, एचके आदिल, हरीश चंद्र सक्सैना, वीपी सिंह, भगवती प्रसाद, मुकुल कुमार, राजकुमार सहित अनेक अधिकारी व कर्मचारी और
वक्ता मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश सरकार के मुखिया पुलिस और पब्लिक के बीच मैत्रीपूर्ण रवैये को लेकर बार-बार जिले के अफसरों कों सचेत करते रहते हैं।

Posted on 04 January 2016 by admin

प्रदेश सरकार के मुखिया पुलिस और पब्लिक के बीच मैत्रीपूर्ण रवैये को लेकर बार-बार जिले के अफसरों कों सचेत करते रहते हैं। जनता के बीच पुलिस की सकारात्मक छवि क्या है? इसी को लेकर एक बड़ी पहल मंडल के डीआईजी गोविन्द अग्रवाल ने की। अलीगढ़ पुलिस लाइन में शुक्रवार को डीआईजी ने वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी द्वारा कैमरे से कैद किये गये अलीगढ़ पुलिस के सकारात्मक क्रियाकलापों को कलैंडर के रूप में सामने रखा। मुख्य अतिथि के रूप में डीआईजी गोविन्द अग्रवाल ने कलैंडर का विमोचन करते हुए उसमें प्रस्तुत तस्वीरों की भूरि-भूरि प्रशंसा की और कहा कि मनोज अलीगढ़ी के प्रयास से ही यह संभव हो सका है।
पुलिस क्लब में आयोजित हुए कार्यक्रम में डीआईजी गोविन्द अग्रवाल ने कहा कि कलैंडर के रूप में जो पुलिस की सकारात्मक छवि सामने आई है, उससे स्पष्ट होता है कि यह असाध्य कार्य बिना मनोज अलीगढ़ी के सहयोग से संभव नहीं हो सकता था। एसपी सिटी डाॅ. ब्रजेश कुमार मिश्रा ने कहा कि यह कलैंडर जनपद के साथ-साथ प्रदेश स्तर पर मिसाल कायम करेगा और सांप्रदायिक सौहार्द का भी इसमें विशेष स्थान रहेगा। डीआईजी साहब द्वारा प्रस्तुत की गई पुलिस की यह सकारात्मक पहल उत्तर प्रदेश के लिए मिसाल कायम होगी। संचालन करते हुए एसपी ट्रैफिक एके सिंह ने कहा कि मनोज अलीगढ़ी के प्रयासों को विशेष स्थान देना चाहिए। कार्य के दौरान बहुत ही अड़चनें आने के बावजूद भी इन्होंने मिसाल कायम की है। समय पर जोखिम भरी तस्वीरों को लेकर पुलिस की पारदर्शिता को बनाये रखने का प्रयास किया है तथा जन-जन में पुलिस विभाग को लोकप्रिय बनाये रखा। कृष्णा इंटर नेशनल स्कूल के डायरेक्टर प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि डीआईजी साहब द्वारा किया गया यह प्रयास प्रशंसनीय है और मनोज अलीगढ़ी की बेजोड़ तस्वीरों ने इस कलैंडर को और अद्भुत बना दिया। वह ऐसे कार्यों के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी ने कहा कि डीआईजी साहब द्वारा पुलिस की सकारात्मक छवि को कैद करने का आदेश मिलते ही, मैं कार्य में जुट गया, लेकिन कुछ समय बाद समस्याओं का सामना करना पड़ा। लेकिन अफसरों के मनोबल बढ़ाने से कार्य को अंजाम तक पहुंचाया। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन जब-जब होंगे, उनका कैमरा पुलिस के लिए सदैव उपलब्ध रहेगा। इस मौके पर एसपीआरए संसार सिंह, सहायक पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, क्षेत्राधिकारी तृतीय राजीव कुमार, सीओ द्वितीय सत्यप्रकाश यादव, आरआई राममोहन शर्मा, राजेन्द्र सिंह, रामेश्वर प्रसाद शर्मा, अशरफ हुसैन, ऊदल सिंह, विनोद यादव, विमलेश कुमार, मुकेश बाबू, विनोद कुमार, भूलन सिंह सहित तमाम पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

फोटो कैप्शन- पुलिस लाइन के आॅफिसर्स मैस में मनोज अलीगढ़ी द्वारा तैयार किये गये कैलेंडर का विमोचन करते डीआईजी गोविंद अग्रवाल, कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर प्रवीन अग्रवाल, एसपी सिटी डाॅ. ब्रजेश कुमार, एसपी ट्रैफिक एके सिंह, एसपीआए संसार सिंह व अन्य।
फोटो कैप्शन- कार्यक्रम के दौरान मनोज अलीगढ़ी को सम्मानित करते डीआईजी गोविंद अग्रवाल।
फोटो कैप्शन- कार्यक्रम को संबोधित करते डीआईजी गोविंद अग्रवाल।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in