Archive | मऊ

प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी 16 मई को मऊ, चंदौली व मिर्जापुर में विजय संकल्प रैलियों को करेंगे संबोधित

Posted on 15 May 2019 by admin

लखनऊ 15 मई 2019, प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी जी 16 मई को घोसी, चंदौली एवं मिर्जापुर लोकसभाओं में विजय संकल्प रैलियों में विजय का शंखनाद करेंगे। मा. मोदी जी सुबह 9 बजे घोसी लोकसभा के भुजौटी, मऊ में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद सुबह 10.30 बजे शहीद स्थल के निकट धानापुर चंदौली में विजय संकलप रैली को संबोधित करेंगे। जबकि सुबह 11.30 बजे ग्राम बरकछा कलां, राबर्टसगंज रोड, तहसील सदर, मिर्जापुर में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री के आदेश पर घोसी (मऊ) सहकारी चीनी मिल में गन्ना खरीद में अनियमितताओं की शिकायत की 24 घण्टे के अन्दर जांच

Posted on 05 February 2013 by admin

जांचोपरान्त शिकायत सही पाने पर प्रधान प्रबन्धक, मुख्य गन्ना अधिकारी, गन्ना लिपिक के अतिरिक्त सहायक चीनी आयुक्त तथा सचिव गन्ना समिति तत्काल प्रभाव से निलम्बित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर घोसी (मऊ) सहकारी चीनी मिल में गन्ना खरीद में हो रही अनियमितताओं की 24 घण्टे के अन्दर जांच के आदेश दिए थे। इन अनियमितताओं की जांचोपरान्त शिकायतें सही पाने पर प्रधान प्रबन्धक श्री हृदयराम, मुख्य गन्ना अधिकारी श्री रामजी सिंह, गन्ना लिपिक श्री राजेन्द्र सिंह के अतिरिक्त सहायक चीनी आयुक्त श्री शाहिद परवेज तथा सचिव गन्ना समिति श्री राजनाथ यादव को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि विगत 03 फरवरी को मुख्यमंत्री आजमगढ़ जनपद के दौरे पर गए थे, जहां पर उनसे घोसी सहकारी चीनी मिल में गन्ना खरीद में हो रही अनियमितताओं की शिकायत जनप्रतिनिधियों ने की थी। उन्होेंने बताया कि चीनी मिल द्वारा गरीब गन्ना किसानों का गन्ना नहीं खरीदा जा रहा है, बल्कि गन्ना माफिया का गन्ना पेराई के लिए खरीदा जा रहा है। साथ ही, भुगतान में भी अनियमितताएं की जा रही हैं।
इस प्रकरण की जांच के लिए सहकारी चीनी मिल संघ के प्रबन्ध निदेशक
श्री आर0पी0 अरोरा को भेजा गया। जांच में ये सभी शिकायतें सही पाई गईं और चीनी मिल के प्रधान प्रबन्धक और मुख्य गन्ना अधिकारी के अतिरिक्त कई अन्य लोगों की संलिप्तता इस प्रकरण में सामने आई।
जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रधान प्रबन्धक, मुख्य गन्ना अधिकारी, गन्ना लिपिक के अतिरिक्त सहायक चीनी आयुक्त तथा सचिव गन्ना समिति को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार गन्ना किसानों के हितों की अनदेखी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जिन लोगों के खिलाफ अनियमितताआंे की शिकायतें मिलंेगी, उनके खिलाफ ऐसे ही आकस्मिक जांच करके सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इसके साथ ही प्रबन्ध निदेशक सहकारी चीनी मिल संघ श्री आर0पी0 अरोरा तथा क्षेत्र के उप गन्ना आयुक्त को घोसी सहकारी चीनी मिल में कैम्प कर सभी अनियमितताओं को रोकने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि गरीब गन्ना किसानों का हक न मारा जा सके। चीनी मिल के प्रधान प्रबन्धक का कार्य ए0डी0एम0 को सौंपा गया है, जबकि गन्ने का काम जिला गन्ना अधिकारी करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बदमाशों से मुठभेड़ में हुई शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया

Posted on 19 April 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सत्यदेव सिंह ने कहा कि मऊ जनपद के चिरैयाकोट में आज जारी बदमाशों से हुई मुठभेड़ में कोतवाल गोविन्द सिंह की शहादत हो गई है। प्रवक्ता ने अनुसार प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कोतवाल की कर्तव्य पालन करते हुए बदमाशों से मुठभेड़ में हुई शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवार के प्रति हार्दिक शोक संवेदनांए व्यक्त की है। डा0 बाजपेयी ने तत्काल मऊ जनपद के जिलाध्यक्ष तथा अन्य नेताओं को घटनास्थल व अस्पताल पहुंचकर मदद करने को कहा है। प्रदेश अध्यक्ष ने इसे कानून व्यवस्था के नाम पर बदमाशों का सरकार के मुंह पर करारा तमाचा बताया। खबरों के अनुसार बदमाशों ने जिस मकान पर कब्जा कर रखा है उसके मकान मालिक की भी हत्या हो चुकी है। डा0 बाजपेई ने कहा कि प्रदेश में सपा सरकार आने के बाद पूरे प्रदेश में अपराधों की बाढ़ सी आ गई है और कहीं भी और किसी भी समय बदमाशों द्वारा गंभीर अपराध करने में कोई हिचकिचाहट नहीं है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उ0प्र0 में अपराधियों के बढ़ते हुए मनोबल का ही परिणाम है कि आए दिन ऐसी वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री जी ने स्वयं स्वीकार किया है कि कानून व्यवस्था एक बड़ी समस्या है परन्तु मात्र बयानों से और आंकड़ों को दर्शाने से कोई परिणाम नहीं आने वाला है। यह स्पष्ट संदेश अपराधियों को तत्काल जाना आवश्यक है कि जन-जीवन को तबाह करने वालों को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
डा0 बाजपेई ने कहा कि पार्टी नई सरकार से अपेक्षा करती है कि कानून व्यवस्था को तत्काल सुधारा जाए और प्रदेश में फैलाए जा रहे दहशत के विरूद्ध प्रभावी कठोर कार्रवाई सुनिश्चित हो। भाजपा वर्तमान परिस्थिति पर चिंता व्यक्त करती है और यह भी बताना चाहती है कि हम जन सुरक्षा में लापरवाही को किसी भी दशा में स्वीकार नहीं करेंगे और स्थिति के नहीं सुधरने की दशा में जन जागरण और जनशक्ति जगाने का कार्य करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in