*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | उन्नाव

ऋण मोचन प्रमाण पत्र वितरण

Posted on 12 September 2017 by admin

img-20170911-wa0049उन्नाव जनपद स्तरीय ऋण मोचन कार्यक्रम के अन्र्तगत नवीन मंडी स्थल उन्नाव में उत्तर प्रदेश के मा0 विधान अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित जी व प्रभारी मंत्री श्री रमापति शास्त्री, विधायक बांगर मऊ श्री कुलदीप सिंह सेंगर, जिलाधिकारी उन्नाव आदिती सिंह दीप प्रज्जवलित कर ऋण मोचन प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में

Comments (0)

समाज कल्याण मंत्री का लोगो से अपने घर तथा आस-पास कम से कम एक पौधा लगाकर उसकी रक्षा का संकल्प लेने का आवाहन

Posted on 05 July 2017 by admin

लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करने वालो को असफलता का सामनानहीं करना पड़ता- श्री शास्त्री
एक ही दिन में यूपीडा द्वारा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर 1.50 लाख पौधों का रोपण-अवनीष कुमार अवस्थी
इसी वर्ष एक्सप्रेसवे के मीडियन पर 3 लाख और किनारे की भूमि पर 2.50 लाख पौधों के रोपण किये जाने की योजना- मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यूपीडा

samaj-kalayan-departmentप्रदेष के समाज कल्याण मंत्री एवं उन्नाव जनपद के प्रभारी मंत्री श्री रमापति शास्त्री आमजन का आवाहन किया है कि वे अपने घर तथा आस-पास कम से कम एक पौधा लगाकर उसकी रक्षा का संकल्प लें, उन्होंने कहा कि इस प्रकार किये गये पौधरोपण से जहाॅ एक ओर बडे पैमाने पर पेड लगेंगे वहीं पर्यावरण संतुलन में सहायता मिलेगी।
श्री शास्त्री आज आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर उन्नाव जिले के बांगरमऊ क्षेत्र में सिरधरपुर पतसिया स्थित जनसुविधा केन्द्र में यूपीडा द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ कर रहे थे। यूपीडा द्वारा एक ही दिन में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर 1.50 लाख पौधो का सफल वृक्षारोपण किया गया है।
इस अवसर पर अपने संबोधन में समाज कल्याण मंत्री ने कहा कि आज के बदलते परिवेष में वृक्षों की अवैध कटान तथा बढते हुये शहरीकरण में वन क्षेत्र को प्रभावित किया है अतः वनों का संरक्षण करते हुए हमें पर्यावरण को और अधिक शुद्ध बनाये रखने के लिए जी-जान से जुटना होगा। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति लक्ष्य निर्धारित कर अपना सफर शुरू करता है, उसको जीवन में असफलता का सामना नहीं करना पडता। उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी ने आज ही के दिन से गढमुक्तेष्वर से गंगा नदी के तट पर विषेष वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत की है। इस अभियान की सफलता के लिए अधिक से अधिक जनसहभागिता की आवष्यकता है।वृक्ष है, तो जीवन है अतः हमें अपने जीवन को बचाने के लिए वृक्षों के संरक्षण का दायित्व उठाना ही होगा। samaj-kalayan-department1
श्री शास्त्री ने कहा कि प्रदेष सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धान्तों पर चलकर उत्तर प्रदेष को देष का सर्वोत्तम प्रदेष बनाने की दिषा में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आर्युवेदिक, पौराणिक, ज्योतिषीय एवं तांत्रिक विधा में पीपल, बरगद, पाकड, आंवला और बेल के पाॅच वृक्षों को पंचवटी की संज्ञा दी गयी है। उन्होंने कहा कि हरिषंकरी, पंचवटी नवग्रह वाटिका, नक्षत्र वाटिका की स्थापना से पर्यावरण के प्रति जनजागरूकता जागृत करने की प्रेरणा मिलती है। इसके अतिरिक्त हमारे पुराने धर्म ग्रन्थों में ऋषि मुनियों ने ग्रह दोष मिटाने के लिए वृक्षारोपण की आवष्यकता बतायी थी।

श्री शास्त्री ने कहा कि वर्तमान में प्रचलित वननीति के अनुसार देष के सम्पूर्ण भाग का एक तिहाई क्षेत्र वनों से आच्छादित होना चाहिए, जबकि वर्तमान में प्रदेष में वनों का आच्छादन 7.3 प्रतिषत है। उन्होंने कहा कि भारतीय सविंधान वन क्षेत्र में वृद्धि करने को मौलिक कर्तव्यों की सूची में शामिल किया गया है। हमें अपने मौलिक कर्तव्यों का पालन कर वनीकरण पर और अधिक ध्यान देगा।
यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री अवनीष कुमार अवस्थी ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में जनसहभागिता पर बल देते हुए कहा कि इस अभियान की सफलता में स्कूलों के विधार्थियों, गाॅव के लोगो की सक्रिय भागीदारी जरूरी है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर वृक्षारोपन के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इसी वर्ष इस एक्सप्रेसवे के मीडियन पर 3 लाख और किनारे की भूमि पर 2.50 लाख पौधों के रोपण किये जाने की योजना है, जिसके क्रम में आज ही के दिन 1.50 लाख पौधों का रोपण किया जा रहा है।
श्री अवस्थी ने बताया कि उन्नाव जनपद के पौराणिक स्थलों के विकास, शहीदों एवं स्वतन्त्रता संग्राम से जुडे स्थलों के विकास के लिए संबंधित विभागों से सामन्जस्य स्थापित कर आवष्यक कार्यवाही की जायेगी। इसके अतिरिक्त यदि वृक्षारोपण के कार्य में पौधों की आवष्यकता अनुभव की जाती है, इस कार्य के लिए आवष्यक धनराषि उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण कार्य के लिए जिन स्कूली बच्चों ने अच्छा कार्य किया है, उनको पुरस्कृत किया जायेगा। इस अवसर पर श्री अवस्थी ने आर0आर0 इण्टर कालेज के 03 स्कूली बच्चों को मंच पर बुलाकर उनसे वृक्षों के महत्व के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर उन्होंने दीपांषु निषाद को टी-षर्ट देकर सम्मानित किया।
बांगरमऊ विधान सभा क्षेत्र के विधायक एवं विषिष्ट अतिथि श्री कुलदीप सिंह सेेंगर ने यूपीडा के अधिकारियों को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने अपने सम्बोधन में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस पर कट बनाये जाने श्री विषम्बर दयाल त्रिपाठी की जन्मस्थली के सौन्दर्यीकरण पौराणिक स्थलो के विकास तथा श्री गुलाब सिंह लोधी की मूर्ति यथोचित् स्थान पर लगाये जाने का अनुरोध किया।
यूपीडा के विषेष कार्याधिकारी वन श्री बी0सी0 तिवारी ने कार्यक्रम में आये विषिष्ट अतिथियों, अतिथियों एवं गणमान्य नागरिकों का स्वागत किया। इस अवसर पर उन्नाव की जिलाधिकारी सुश्री अदिति सिंह तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुश्री नेहा पाण्डेय प्रभारी वन श्री वी0के0 मिश्रा भी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में एक्सप्रेसवे के निकट के लगभग 20 से अधिक विघालयों के एक हजार से अधिक विधार्थियों ने भी भाग लेकर वृक्षारोपण किया।

Comments (0)

उन्नाव-शुक्लागंज विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक सम्पन्

Posted on 13 May 2017 by admin

मण्डलायुक्त श्री अनिल गर्ग की अध्यक्षता में उन्नाव-शुक्लागंज विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक मण्डलायुक्त कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई।
मण्डलायुक्त ने मदवार वास्तविक आय व व्यय की समीक्षा की। मण्डलायुक्त ने कहा कि विकास प्राधिकरण का जो भी डी0पी0आर0 तैयार किया जायेगा उसको वेबसाइट पर लोड किया जायेगा तथा सभी जनप्रतिनिधियों को उसकी कापी उपलब्ध करायी जाये। उन्होने कहा कि  कार्यदायी संस्थाए कार्य की लागत जिलाधिकारी उन्नाव को प्रस्तुत करेंगे।
उन्होने कहा कि कार्यो की गुणवत्ता सुनिश्चित कराने के लिए जिलाधिकारी द्वारा एक समिति का गठन किया जायेगा जिसमे एक मजिस्टेªेट व तीन अधिशासी अभियन्ता अलग-अलग विभाग के शामिल होगें। जो अपनी गुणवत्ता रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रस्तुत करेंगे। उन्होने कहा कि कार्य प्रारम्भ होने के पहले, कार्य के समय तथा कार्य के पश्चात की फोटो भी जिला वेबसाइट पर लोड की जाये।
मण्डलायुक्त ने शुक्लागंज के 29 गांवों  जो उन्नाव जनपद में है लेकिन वो कानपुर विकास प्राध्किरण मे सम्मिलित है जिससे वहां के निवासियों को कई समस्याए आती है। का संज्ञान लेकर मण्डलायुक्त ने जिलाधिकारी उन्नाव को निर्देशित किया कि सन्दर्भित 29 गांवों को उन्नाव- शुक्लागंज विकास प्राधिकरण में  सम्मिलित कराने के लिए पत्र शासन को भेजा जाये । उन्होने कहा कि  उन्नाव-शुक्लागंज विकास प्राधिकरण द्वारा प्रत्येक 15 दिन में समीक्षा की जाये कि भवन के नक्शे के कितने प्रकरण आये हैं उनमे कितने लम्बित है, और कितने प्रकरणों को स्वीकृत प्रदान की गई है की आख्या लिखित रूप में जिलाधिकारी उन्नाव और उपाध्यक्ष उन्नाव-शुक्लागंज विकास प्राधिकरण को उपलब्ध करायी जाये।उन्होने कहा कि नक्शा स्वीकृत कराने में लोगो को दिक्कत नहीं होनी चाहिए।
बैठक में जिलाधिकारी उन्नाव सुश्री अदिति सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्री संजीव सिंह सहित उन्नाव शुक्लागंज विकास प्राधिकरण बोर्ड के सदस्य उपस्थित थे

Comments (0)

होमगार्ड की हत्या

Posted on 28 December 2012 by admin

होमगार्ड श्री ओम नरायन मिश्रा उम्र 35 वर्ष निवासी फेथफुलगंज थाना रेल बाजार जनपद कानपुरनगर का उन्नाव के थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत मो0 लोकनगर में मकान बन रहा था । जो अपनी पत्नी व बेटे के साथ मोहल्ला जवाहर नगर में अपनी बुआ श्रीमती सुमन के मकान में रहता था । दिनांक 26/27-12-12 केा रात्रि में ड्यिूटी से वापस आते समय अज्ञात लोगों द्वारा थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शाहगंज में कमला भवन के पास ईंट पत्थरों से चोट पहंुचाकर हत्या कर दी गयी। इस संबंध में थाना कोतवाली पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उन्नाव में दिव्यानन्द आश्रम में वन महोत्सव का शुभारम्भ

Posted on 12 October 2012 by admin

सरकार द्वारा निर्धारित खाद और बीज के अधिक मूल्य लेने पर  कठोर कार्यवाही की जायेगी
किसानों के कर्जा माफी के लिए प्रभावी कदम उठाये जा रहे हैं-शिवपाल सिंह यादव

निराला प्रेक्षा गृह में आयोजित संगोष्ठी में श्री शिवपाल सिंह यादव ने एक बीघा खेत में केला की खेती करके 1,76,000 रुपये की धनराशि कमाने वाले शरीर से विकलांग किसान श्री कमल किशोर को सम्मानित किया। इसी अवसर पर कृषक दुर्घटना बीमा योजना की एक लाभार्थी को एक लाख का चेक प्रदान किया गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सरकार किसानों के हितों को सर्वोपरि रखते हुए किसानों की खुशहाली के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खाद, बीज आदि की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे बोरी पर अंकित मूल्य पर ही खाद, बीज आदि खरीदें, अगर कोई व्यक्ति बोरी पर अंकित मूल्य से अधिक धन की मांग करें तो उसकी शिकायत जिलाधिकारी व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों से करें। निर्धारित मूल्य से अधिक दाम किसी ने लिया तो उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य दिलाने के लिए वचनबद्ध है। सरकार किसानों को पर्याप्त बिजली दिलाने का भी गम्भीर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सहकारी बैंक व सहकारी समितियों के चुनाव नवम्बर माह से होंगे और कार्यकाल पांच वर्ष तक का होगा। उन्होंने कहा कि पन्द्रह नवम्बर तक प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार हर खेत को पानी उपलब्ध करेगी। यह पानी किसानों को मुफ्त में दिया जायेगा। किसानों का कर्जा माफ करने की प्रभावी व्यवस्था की जा रही है। श्री शिवपाल सिंह ने कहा कि दो साल के अन्दर प्रदेश की तस्वीर बदल जायेगी। लोकनायक जय प्रकाश नरायण की जयन्ती पर आज उन्होंने जय प्रकाश नारायन की सम्पूर्ण क्रान्ति व उनके जीवन संस्मरणों की याद ताजा करते हुए उन्हं अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये और कहा कि हम उनके बताये समाजवाद के रास्ते पर चल रहे हैं।
दिव्यानन्द आश्रम में वृक्षारोपण करने के बाद उन्हांेने यहाँ पर आयोति वन महोत्वस को सम्बोधित किया और कहा कि सन्तों के आशीर्वाद, ईश्वर की कृपा व सहयोगियों के संघर्ष तथा योगदान के बल पर हम आज इस मुकाम पर पहंुचे हैं। हमारी मन्शा है कि यह आश्रम और अधिक भव्य तथा आकर्षक बने, आश्रम के दोनों तालाब बन जाने से अश्रम की शोभा बढ़ेगी। जनपद में पहुंचने पर माननीय मंत्री जी का भव्य स्वागत किया गया है।
इससे पूर्व मा0 मंत्री लोक निर्माण, सिंचाई, सहकारिता एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग उ0प्र0 शासन श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज यहाँ धवन रोड स्थित जिला सहकारी बैंक के परिसर में निर्मित होने वाले सभागार का शिलान्यास किया तथा निराला प्रेक्षागृह में इफ्को द्वारा आयोजित मृदा जीर्वोद्धार एवं रबी फसल विचार गोष्ठी को सम्बोधित किया। श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज जिले में अपने भ्रमण के दौरान दिव्यानन्द आश्रम में वन महोत्सव का शुभारम्भ किया। यहाँ पर उन्होंने वृक्षारोपण किया।
इस दौरान विधायक श्री उदयराज यादव, श्री कुलदीप सिंह सेंगर, श्री बदलू खाँ, श्री सुधीर राव, श्री दलपक कुमार के अलावा कार्यक्रम के संयोजक/जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री फतेह बहादुर सिंह, समाजावदी छात्रसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुनील सिंह यादव, श्री सुखबीर सिंह, लक्ष्मी पति वर्मा, श्री बलवीर सिंह, राज कुमार त्रिपाठी, चैधरी शीशपाल सिंह, कुंवर विरेन्द्र, भरत त्रिपाठी, गजाधार सिंह आदि गणमान्य लोग व सन्त जन तथा भारी संख्या में सम्भ्रान्त लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

घटनाओ का खुलासा करने में जिले की पुलिस नाकाम

Posted on 24 August 2012 by admin

-शहर में आये दिन की चोरियों से शहरवासी परेशान
-सिविल लाइन क्षेत्र भी नही है अछूता

पुलिस अपनी जेब भरने की खातिर जब तक मुजरिमों का चालान नही होता तब तक वह उनका पीछा नही छोड़ती है। और चोरी छुपे हवालात में बन्द मुजरिम से अपनी पुलिसियां भाषा में हड़काकर उससे और उसके परिजनों से एन केन प्रकारेण से सुविधा शुल्क वसूल करना इनकी दिनचर्या बन गई है। वही उन्हे छोड़े जाने तक सौदा कर लेना आम बात हो गई है। पुलिस की वर्दी को बदनाम करने वाले ऐसे कई सिपाही कोतवाली से लेकर षहर स्थित चैकियों में तैनात जो मुजरिमों को पैसे के लालच में छोड़ देते है। इस प्रतिक्रिया से महिला थाना भी आछूता नही है। अक्सर देखा गया है कि कुछ पुलिसकर्मी अपनी वर्दी का दुरूप्रयोग करते हुये मुजरिमों से सांठ-गांठ कर पूछताछ के बहाने छोड़ देना इनकी फितरत सी बन गई है। कई बार देखा गया है कि पुलिस पैसे ऐठने के चक्कर में कहीं जुआ तो कही मारपीठ जैसे छोटे-छोटे मामलों में पास पड़ोसियों को पकड़कर हवालात में डाल देते है और पुलिस के खौफ के आगे हर कोई बेबस हो जाता है ये पुलिस उससे अपनी चिरपरिचित कार्य शैली के चलते पैसे की मांग करती है। यदि सामने वाला व्यक्ति उसकी मांग को पूरा नही कर पाता है। तो उसे पकड़े गये मुजरिम को किये गुनाहों की धारा सहित अन्य कई धारायें उस लगाकर उसे जेल का रास्ता दिखा देना इनके लिये कोई नही बात नही। ऐसे ही पुलिस वालों की वजह से सारे पुलिस विभाग को बदनामी का दाग देखना पड़ता है। वहंी कोतवाली के अन्दर बने मुंशी कक्ष में पत्रकारों को भी जाने की इजाजत लेनी पड़ती है। उसका कारण भी स्पष्ट है कि मंुशी एफआईआर और  सूचना दर्ज करने के लिये भी सुविधा शुल्क ले लेते है। ऐसे में आम आदमी बेचारा अगर उसकों अपना केस दर्ज करना है तो उसकों देना पड़ता है और यदि पत्रकारों को मुंशी कक्ष में जाने की छूट दे दी जायेगी तो पुलिस को यह राज उजागर होने की शंका बनी रहती है। जिस कारण पत्रकारों को एफआईआर रजिस्ट्रर से सूचना देखने की छूट नही दी जाती है। आखिर जब पत्रकार अन्दर जायेगा नही तो राज पर पर्दा बना ही रहेगा।
गौरतलब है कि बीते 20 अगस्त को निरालापार्क के सामने से दिनदहाडे सिविल लाइन क्षेत्र जिला अधिकारीकार्यालय से महज 100 मीटर की दूरी पर खडी मोटरसाइकिल संख्या यूपी 35 क्यू 1500 शेरपुश्त चोरो ने पार कर दी। जब कि पार्क के सामने पुलिस ड्यूटी में तैनात सिपाही डण्डा लिए खडे ही रह गये। पुलिस के आलाधिकारियो को सूचना तत्काल दी गयी मगर पीडि़त पंकज मिश्रा निवासी ग्राम माखी को अभी तक अपनी मोटरसाइकिल के बारे में कोई जानकारी नही हासिल हो सकी है। लगता है कि पुलिस ने इस मामले को ठण्डे बस्ते में डाल दिया है। पुलिस के जिले के बडे अधिकारी छोटीमोटे अपराधों का खुलासा कर अपराधियो को मीडिया के सामने पेश करके अपनी पीठ स्वयं थपथपा लेते है मगर किसी पीडित को न्याय दिलाने में जिले की पुलिस नाकाम रहती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हिंसात्मक घटनाओं को केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की तुष्टीकरण का परिणाम बताया

Posted on 24 August 2012 by admin

dscn2397भारतीय जनता पार्टी ने असोम की हिंसात्मक घटनाओं को केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की तुष्टीकरण का परिणाम बताया है। उक्त आरोप लगाते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन राकेश जैन ने आज उन्नाव में जिला सदस्यता की समीक्षा एवं एक सप्ताह 23 अगस्त से 28 अगस्त तक चलने वाले ‘असोम बचाओ देश बचाओ‘ कार्यक्रम के शुभारम्भ के अवसर पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहाकि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा तुष्टीकरण की नीति अपनाकर एक वर्ग विशेष के लोगों को संरक्षण देकर वोटों के लालच में अराजकता एवं हिंसा की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने पिछले दिनों कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद तथा बरेली में उपद्रव, तोड़-फोड़ एवं हिंसात्मक घटनाओं की कडे़ शब्दों में निन्दा की। कार्यक्रम में उपस्थित जिला प्रभारी वीरेन्द्र कुमार तिवारी सहित सभी नेताओं ने अपने विचार व्यक्त करते हुए असोम की हिंसात्मक घटनाओं जिक्र करते हुए केन्द्र व प्रदेश सरकार को तुष्टीकरण नीति न अपनाने की चेतावनी दी।
आज भारतीय जनता पार्टी उन्नाव जिले के कार्यकर्ताओं की बैठक जिलासंयोजक मस्तराम एडवोकेट की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें जिले के सदस्यता प्रभारी, भाजपा राष्ट्रीय परिषद सदस्य वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने 15 जुलाई से 15 अगस्त तक पार्टी द्वारा चलाये गये विशेष सदस्यता अभियान की समीक्षा करते हुए सभी मण्डल सदस्यता प्रमुखों से एक-एक करके सदस्यता का विवरण (वृत्त) लिया। जिलासंयोजक मस्तराम ने जिला प्रभारी वीरेन्द्र कुमार तिवारी के द्वारा जिले भर में विधानसभा एवं मण्डलवार सदस्यता अभियान के दौरान प्रवास करने पर आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही जिला सदस्यता प्रमुख सुनील शुक्ला ने पूरे जिले की सदस्यता का ब्यौरा पेश करते हुए बताया कि सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के सहयोग के कारण पिछले सत्र की सदस्यता में इस बार काफी बढ़ोत्तरी हुई है। जिससे कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ा है।
जिला सदस्यता समीक्षा बैठक के बाद भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने ‘असोम बचाओ देश बचाओ‘ का संकल्प लेकर असोम की हिंसात्मक घटना, प्रदेश के शहरों में हिंसात्मक तोड़-फोड़ होने पर केन्द्र एवं प्रदेश सरकार का उदासीन रवैया, तुष्टीकरण नीति अपनाने के विरोध में जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करके केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार का पुतला फंूका। जिला सदस्यता समीक्षा बैठक एवं प्रदर्शन के अवसर पर जिला प्रभारी वीरेन्द्र कुमार तिवारी, जिलासंयोजक मस्तराम एडवोकेट जिला सदस्यता प्रमुख सुनील शुक्ला, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभानशंकर दीक्षित, पूर्व जिलाध्यक्ष आनन्द अवस्थी, गंगाप्रसाद वर्मा, विपिन गुप्ता, सरोज सिंह चैहान, अजय मिश्रा, नीरज सिंह, संजय शुक्ला, आनन्द द्विवेदी ‘मानी‘, अनुराग अवस्थी, के0डी0 त्रिवेदी, अखिलेश बाजपेई, जिला सह सदस्यता प्रमुख मनोज निगम, अजीत निगम, युवानेता नितिन त्रिपाठी, श्रीमती चन्द्रकान्ता जोशी, आशुतोष शुक्ला, पंकज गुप्ता, अमरनाथ लोधी, आशीष त्रिपाठी, श्रीमती विमला कुरील, मनीष जायसवाल, राजकिशोर रावत, रामचन्द्र वर्मा, सहित जिला एवं मण्डलों के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री द्वारा जनपद उन्नाव के गेहूं क्रय केन्द्रों के निरीक्षण के बाद अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई

Posted on 28 May 2012 by admin

जिलाधिकारी हटाई गईं, चार वरिष्ठ अधिकारियों से स्पष्टीकरण तथा चार निलम्बित
सरकार किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देगी

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि गेहूं खरीद एवं भण्डारण में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्य में शिथिलता के लिए निचले स्तर के अधिकारियों के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों को भी कतई बख्शा नहीं जाएगा और दोषी पाए जाने पर उनके भी खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देगी।
प्रवक्ता ने बताया कि इसी क्रम में गत दिवस जनपद उन्नाव के विभिन्न गेहूं क्रय केन्द्रों पर मुख्यमंत्री द्वारा औचक निरीक्षण के दौरान खामी पाए जाने पर उन्नाव के जिलाधिकारी अनामिका सिंह को उनके पद से हटा दिया गया और उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। इसके अलावा खाद्य एवं रसद आयुक्त अर्चना अग्रवाल, पी0सी0एफ0 की एम0डी0 संध्या तिवारी, आवश्यक वस्तु निगम के एम0डी0 एस0के0 ओझा व कर्मचारी कल्याण निगम के अधिशाषी निदेशक विजय बहादुर सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि कार्य एवं पर्यवेक्षण में लापरवाही बरतने के आरोप में राज्य भण्डारागार निगम के एम0डी0 ओंकार यादव, सम्भागीय विपणन अधिकारी उन्नाव सदानन्द कुमार द्विवेदी, गेहूं क्रय केन्द्र प्रभारी न्योतनी आमोद जैन व गोदाम प्रभारी दही चैकी संजय तिवारी को निलम्बित भी कर दिया गया है।
ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने गत 25 मई, 2012 को जनपद उन्नाव के विभिन्न गेहूं क्रय केन्द्रों व राज्य भण्डारागार निगम, न्योतनी एवं अन्य गेहूँ क्रय करने वाली एजेन्सियों के गोदामों का औचक निरीक्षण के बाद पाई गई कमियों के सम्बन्ध में जिम्मेदार बड़े अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिये थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने किया उन्नाव में गेहूं खरीद केन्द्रों का औचक निरीक्षण

Posted on 27 May 2012 by admin

लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: मुख्यमंत्री

cm-photo-25-may-2012उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज जनपद उन्नाव के विभिन्न गेंहू क्रेन्द्रों व भारतीय खाद्य निगम के गोदाम का औचक निरीक्षण के बाद कहा कि दोषी पाए गए कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद के कई केन्द्रों पर कुछ कमियां पाई गई हैं, इसके लिए जिम्मेदार बड़े अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने दही चैकी औद्योगिक क्षेत्र में लोनी ड्रेन में उसके पास बने काॅमन इफ्ल्यूएन्ट ट्रीटमेन्ट प्लान्ट को भी देखा तथा नवाबगंज पक्षी विहार में वन विभाग के डाक बंगले में विभिन्न लोगों से मुलाकात की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। अपने औचक भ्रमण के दौरान जगह-जगह रूक कर मुख्यमंत्री हर आम और खास लोगों से मिले। रास्ते में उन्हें कई लोगों ने अपनी समस्याएं भी बताईं, जिनकों उन्होंने गम्भीरता से सुना। श्री यादव ने समाज सेवियों व कार्यकर्ताओं तथा जनप्रतिनिधियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि वह सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकास परक योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने में अपना भरपूर योगदान करें। उन्नाव जनपद में मुख्यमंत्री से जो भी मिला उसकी हर सम्भव मदद करने का उन्होंने आश्वासन दिया।
मुख्यमंत्री ने आज सबसे पहले हसनगंज ब्लाक के अन्तर्गत न्यौतनी में स्थापित एस0एफ0सी0 के गेंहू खरीद केन्द्र का निरीक्षण किया, जहां केन्द्र प्रभारी अनुपस्थित पाये गये। इलेक्ट्रानिक कांटा खराब पाया गया। उन्होंने मार्केटिंग विभाग के केन्द्र का भी निरीक्षण किया। इसके बाद सफीपुर तहसील के बांगरमऊ मण्डी में पी0सी0एफ0 के क्रय केन्द्र का निरीक्षण किया, जहां इलेक्ट्रानिक कांटा नहीं लगा था।
इसके बाद यहीं पर वह राज्य कर्मचारी कल्याण निगम के क्रय केन्द्र पर गये, जहां इलेक्ट्रानिक कांटा व बैनर लगा था व तौल भी हो रही थी। इसके बाद यहीं पर वह विपणन शाखा के गेंहू क्रय पर गये, जहां पर केन्द्र प्रभारी उपस्थित थे और तौल भी हो रही थी।
मुख्यमंत्री ने एफ0सी0आई0 के गोदाम का भी औचक निरीक्षण किया, जहां पर गेंहू भण्डारण की समस्या पायी गयी। कई लोगों ने यहां पर अपनी शिकायतें भी की। उन्होंने एफ0सी0आई0 के अधिकारियों व वहां पर खड़े ट्रक चालकों से भी पूछताछ की। एफ0सी0आई0 गोदाम से निकलते ही मुख्यमंत्री का काफिला औद्योगिक क्षेत्र गया जहां उन्होंने औद्योगिक इकाइयों से निकलने वाले कचरे/गंदगी का ट्रीटमेन्ट करने वाले प्लान्ट सी0ई0टी0पी0 कामन इफ्ल्यूएन्ट ट्रीटमेन्ट प्लान्ट को देखा और वहां पर कार्यरत कुछ कर्मियों से वार्ता भी की।
मुख्यमंत्री इसके बाद नवाबगंज पक्षी विहार स्थित वन विभाग के डाक बंगले में पहुंचे और वहां पर कुछ देर रुक कर जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं व समाजसेवियों से मिले। वहां पर कुछ लोगों ने अपनी समस्याएं भी बतायीं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी श्रीमती अनामिका सिंह को निर्देश दिये कि हर किसी की समस्या का त्वरित निदान किया जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वाह री उन्नाव पुलिस ! आखिर रूकवा ही दी अवैध वसूली!!

Posted on 22 March 2012 by admin

टैंपों व बस स्टैण्डों पर कब्जेदारी को लेकर घमासान के मुद्दे को लेकर काफी दिनों से षहर में गहमा गहमी का माहौल चल रहा था सत्ता पक्ष के ही प्रमुख लोगों की आपस में टकरार तक बन आयी थी। समाचार पत्रों में नित्य छप रही वारदातों को देखते हुये पुलिस अधीक्षक के निर्देष पर कोतवाली प्रभारी का मूड घूमा व और षहर के सभी बस व टैपांें अड्डों पर हो रही अवैध उगाही बंद कराई गयी। पुलिस के इस रूख से कब्जेदारी के हौसलें पस्त नजर आ रहे हे। सोमवार को जिला अस्पताल के पास टैम्पों अड्डे पर कब्जेदारी के लिए बलवा हुआ था। कल्याणी देवी में हुई गोलीबारी के चलते कोतवाली पुलिस पूरे दिन पसीना बहाती रही।
पुलिस अधीक्षक प्रषांत कुमार ने निर्देष पर कोतवाली पुलिस अपनी गाड़ी में माइक से षहर में घूमघूम कर अड्डों की वसूलीहेतु  चेतावनी दी पुलिसकार्यवाही से अड्डा संचालकों में खलबली मची रही। छोटभइया नेता मोबाइल कानों में लगाये हैलों करते रहे परन्तु देर षाम जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी से बात करने पर उन्होनें बताया कि स्टैण्डों एवं पड़ाव अड्डों पर कब्जेदारी को लेकर घमाषान से पार्टी का कोई भी लेना देना नहीं है। इस मसले पर हमें कुछ नहीं कहना है।
परन्तु षाम होते होते कुछ अड्डों पर टोकन लेने की बात ड्रइबरों द्वारा बतायी गयी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2017
M T W T F S S
« Sep    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in