Archive | गाजीपुर

पीएम मोदी की जाति पूछकर विपक्ष देश को कमजोर करने की साजिश रच रहा है - योगी आदित्यनाथ

Posted on 16 May 2019 by admin

मोदी ने बिना भेदभाव के सबका विकास किया है, तो वोट देने में भी कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए

वर्षों से सैनिकों की मांग रही “वन रैंक वन पेंशन को पीएम मोदी ने लागू किया

जिन लोगों को भगवान ने दृष्टि ही नहीं दी उन्हें विकास कभी नहीं दिखेगा

आज बीजेपी सरकार में गुंडों के मन में भय है और ये जनता की ताकत से ही संभव हुआ है

लखनऊ 16 मई 2019, गाजीपुर/गुलहरिया (पिपराइच)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को चुनाव के सातवें चरण से पूर्व गाजीपुर के गहमर और पिपराइच के गुलहरिया में जनसभा को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए जहां उन्होंने एक हाथ से विपक्ष पर निशाना साधा, वहीं दूसरे हाथ से भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के गुंडे जमीनों पर कब्जा करते थे। हमने उन जमीनों को मुक्त कराकर उस पर गौशाला व अस्पताल बनाये और बची जमीनों के पट्टे गरीबों को दिए। उन्होंने कहा कि आज बीजेपी की सरकार में उन गुंडों के मन में भय है। ये जनता की ताकत से ही संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के लोग बिजली नहीं देते थे, वो अंधेरे में डकैती डालते थे।
सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस 55 वर्षों तक देश के किसानों, सेना के जवानों और नौजवानों की समस्याओं को नजरअंदाज करती रही, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी ने 5 साल में ही सभी समस्याओं के निराकरण का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि वर्षों से सैनिकों की मांग रही “वन रैंक वन पेंशन को पीएम मोदी ने लागू किया। श्री योगी जी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगों को भगवान ने दृष्टि ही नही दी उन्हें विकास कभी नहीं दिखेगा।
योगी जी ने कहा कि आज मोदी जी की वैश्विक नीतियों के कारण भारत का पराक्रम दुनिया में माना जाता है। अब आतंकियों को भी पता है कि अगर भारत की तरफ आंख उठा कर देखा तो भारत पाताल से भी ढूंढकर मारेगा। पीएम मोदी की वजह से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पसीने छूटते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की जाति पूछकर विपक्ष देश को कमजोर करने की साजिश रच रहा है। बीजेपी सरकार आने के बाद किसी को विकास की चिंता करने की जरूरत नहीं है। बीजेपी सरकार विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है।
सीएम योगी ने बताया कि गोरखपुर फर्टिलाइजर जल्द शुरू होने वाला है। फर्टिलाइजर के शुरू होते ही हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा, किसानों को भी बहुत बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि अब बाहर के लोग भी गोरखपुर एम्स में इलाज करवाने आएंगे। उन्होंने कहा कि सपा ने चीनी मिल को बंद करवाया और बसपा ने उन चीनी मिलों को बेंच दिया। बीजेपी सरकार आने के बाद फिर से चीनी मिलों को शुरू किया। भविष्य में चीनी मिलों से पैट्रोल और डीजल का उत्पादन भी किया जाएगा।
योगी जी ने कहा कि किसानों को उनकी फसल की लागत का देढ़ गुना दाम मिल रहा है। बिना भेदभाव के आज गरीबों को घर मिले, बिजली और रसोई गैस के कनेक्शन मिले हैं तो प्रधानमंत्री मोदी जी को वोट देने में भी कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए।

Comments (0)

अब प्रदेश में नहीं रही गुंडे माफियाओं की खैर - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 16 May 2019 by admin

गाजीपुर की जनता को माफियाओं डरने की जरुरत नहीं

मतदाता 19 मई को कमल की बटन दबाकर देश को 10 पीढ़ी आगे ले जाने का करेंगे काम

img-20190516-wa0067लखनऊ 16 मई 2019, गाजीपुर। वीर सैनिकों की धरती गाजीपुर में एक बार फिर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दहाड़ लगाई। विपक्षियों को मात देने के लिए जनता के बीच में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का प्रचार-प्रसार करने गाजीपुर पहुंचें डिप्टी सीएम ने कहा कि आप लोगों को डरने की बिल्कुल ही जरुरत नहीं है। यहां पर किसी भी गुंडे और माफियाओं की नहीं चलने वाली है। अब यूपी में हमारी सरकार है और इस सरकार में गुंडे माफियाओं की बिल्कुल ही खैर नहीं है। उन्होंने कहा कि आज यूपी में कानून व्यवस्था का बोलबाला है और माफियाओं का आश्रय जेल है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में माफियाओं ने या तो प्रदेश ही छोड़ दिया है या फिर जेल में रहकर जमानत नहीं करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह आप लोगों की वजह से ही हुआ है, अगर आप लोग यूपी में 2017 में 325 विधायक जिताकर विधानसभा न भेजते, तो ऐसा संभव नहीं होता। पूर्ण बहुमत में बनी हमारी सरकार हर निर्णय लेने को पूरी तरह से स्वतंत्र है।
मतदाताओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग एक बार फिर केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनाने में मदद कीजिएगा। इस बार संसद में 300 के ज्यादा सांसद बनाकर भेजने में मदद कीजिए और एक बार फिर अपने यहां के लोकप्रिय सांसद मनोज सिन्हा जी को संसद भेजिए। 2014 में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार आने के बाद देश में कुछ इस तरह से विकास की बयार चली की यूपी में 2017 में जनता की हवा के आगे सपा और बसपा ढेर हो गई। उन्होंने कहा कि यह चुनाव आपकी 10 पीढ़ियों को आगे ले जाने का काम करेगा। यह चुनाव आपके अपने सपनों को हकीकत में बदलने का है। अपने बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए और अपने जिले एवं प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने के लिए कमल का बटन दबाएं और फिर एक बार मोदी सरकार बनाएं।
श्री मौर्य ने कहा कि विपक्ष मिलकर मोदी जी को रोकना चाहते हैं और जनता मोदी जी को रोकने वाले को रोक रही है और फिर से मोदी सरकार बना रही है। उन्होंने कहा कि जनता में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है और वह भाजपा को वोट देने के लिए पूरी तरह से उत्साहित है, लेकिन भ्रमित करने वाले लोगों से जनता को बचाना है। उन्होंने कहा कि 2019 में मोदी जी के नाम की जो आंधी चलना शुरु हुई थी, वह छठा चरण होते-होते सुनामी में बदल गई है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जातीय आधार पर समीकरण करने वालों को सबक सिखाने का काम इस बार यूपी की जनता करेगी। उन्होंने कहा कि मोदी समीकरण के आगे सारे जातीय समीकरण फेल है। यूपी में जातीय आधार पर किया गठबंधन राजनीतिक है, लेकिन मोदी जी का गठबंधन जनता के साथ हो गया है। इन लोगों का समीकरण होने के कारण अब इन लोगों में साफ तरह से बौखलाहट दिख रही है। जिसकी वजह से यह लोग जनता के बीच में गलत बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब जीत के लिए डिंपल यादव अपनी नकली बुआ सास के पैर छू रही है, लेकिन अपने ससुर के पैर शायर ही कभी छुए होंगे।
उन्होंने कहा कि यहां पर नकली बुआ को पीएम बनाने का सपना देखने वाले बबुआ अखिलेश का गठबंधन पूरी तरह से फेल होता दिख रहा है। पिता जी की जगह नकली बुआ को पीएम बनाने का सपना देख रहे अखिलेश यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से हार रहे हैं। यही नहीं राहुल गांधी भी हार रहे और स्मृति ईरानी जीत रही हैं।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पिछले 60 सालों में देश की जनता के साथ क्या हुआ है इसको सभी जान रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर गरीब को बिजली-पानी, सड़क और घर देने के लिये प्रतिबद्ध है। आज प्रदेश में हर गरीब, मजदूर, महिला, किसान, नौजवान के पसीने और श्रम का सम्मान मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे पीएम मोदी जी गरीबी से आए है, तो वह जानते हैं कि आखिरकार क्या होती है। गरीबों की सबसे बड़ी जरुरत आवास, रोटी और रोजगार होती है। हमारी सरकार हर गरीब को अभी तक पक्की छत देने के लिए प्रयासरत है। जिन गरीबों को अभी तक पक्की छत नहीं मिल पाई है उसे 2022 तक पक्की छत देने के लिए हमारी सरकार संकल्पित है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों को सुविधाएं देने के लिए अभी सिर्फ भ्रष्टाचार को रोका है, तो देश में खुशहाली आने लगी है। जब देश में भ्रष्टाचारियों से रिकवरी होगी तो विकास के रास्ते और खुल जाएंगे। उन्होंने कहा मोदी जी की सरकार में सबको पूरा का पूरा एक रुपय मिल रहा है।
सैनिकों की धरती गाजीपुर पर बोलते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यहां के हर वीर जवान का मोदी जी ने मान रखा है। सरहदों पर लड़ने वाले गाजीपुर जैसी धरती के बहादुरों को पूरी छूट दे रखी है। अब मोदी सरकार में गोली का जवाब गोला के रूप में देने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की सेना ने एयरस्ट्राइक करके साबित कर दिया है कि अगर हमें कोई आंख दिखाएगा तो हम उसको जवाब देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सब मोदी जी की वजह से ही संभव हुआ है। अगर मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री होते तो फिर से देश चुप बैठ जाता। मौनी बाबा कहते कि पहले मैं अमेरिका से पूछ लेता। उन्होंने कहा कि हमारी कड़ाई का नतीजा है कि पाकिस्तान डर रहा है। उन्होंने कहा कि 23 मई को फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है और अगर अब कभी भी पाकिस्तान ने भारत की तरफ हमला किया तो नक्शे में उनका नाम नहीं रहेगा। अब मोदी सरकार पूरी तरह से आतंकवादियों को सबक सिखाने के लिए तैयार है।

Comments (0)

समूचें पूर्वांचल में अभूतपूर्व विकास कार्य किये हैं

Posted on 25 April 2019 by admin

लखनऊ 25 अप्रैल 2019, गाजीपुर जनपद में केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने अपने कार्यकाल में जनपद के साथ ही समूचें पूर्वांचल में अभूतपूर्व विकास कार्य किये हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है। लेकिन मैं आपसे आपका वोट मनोज सिन्हा के कार्य के लिए नहीं, बल्कि देश की मजबूती के लिए मांगने आया हूॅ। जिससे पीएम नरेंद्र मोदी देश की सुरक्षा कर सके। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरूवार को गाजीपुर के लंका मैदान में मनोज सिन्हा के नामांकन में शामिल होने आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा। भीषण गर्मी के बावजूद खचाखच भरे पंडाल व बाहर कड़ी धूप में खड़ी भीड़ को देख कर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह नामांकन जुलुस नहीं, बल्कि विजय जुलूस प्रतीत हो रहा है। manoj-sinha
सभा को सम्बोधित करते हुए श्री मनोज सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार ने देश को सुरक्षित किया। मौनी बाबा की सरकार में 10 साल तक आतंकी देश में घुसपैठ करते रहे। वहीं मोदी सरकार ने आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। विपक्षी दल सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़ा करते रहे। वहीं आतंकियों ने पुलवामा पर अटैक किया, पुलवामा के जवाब पर बालाकोट में सेना ने एयर स्ट्राइक कर मुंहतोड़ जवाब दिया। बालाकोट में भारतीय सेना के एयर स्ट्राइक पर पाक के चेहरे का नूर उड़ गया। एयर स्ट्राइक के बाद बुआ, बबुआ और कांग्रेस के चेहरे का भी नूर उड़ गया। यह सभी पाक के चचेरे ममेरे भाई लगते है। कश्मीर को कोई भारत से नही छीन सकता। दिल्ली में टुकड़े-टुकड़े गैंग सक्रिय था, इस गैंग को मोदी सरकार ने जेल भेज दिया। वहीं सपा-बसपा वोट बैंक की राजनीति के लिए टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन करते है। देश को सुरक्षित रखना बीजेपी की पहली प्राथमिकता है। देश भर में नरेंद्र मोदी के नाम के नारे लग रहे हैं। नरेंद्र मोदी दोबारा देश के पीएम बनने वाले है। कांग्रेस ने 55 वर्षों में गाजीपुर का कोई विकास नही किया। वहीं पीएम मोदी ने 5 वर्षों में पूर्वांचल में भरपूर विकास किया है। बीजेपी सरकार ने गाजीपुर में हर क्षेत्र में विकास किया है।
केन्द्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह ने कहा कि यह चुनाव देश बनाने का चुनाव है,देश को आगे बढाने का चुनाव है। आपके भविष्य व आपके आने वाली पीढ़ियों के भविष्य का चुनाव है। 1971 के बाद किसी ने भी देश के तरक्की व विकास के प्रति इतना नही किया था जो पिछले पांच वर्षों मे सम्भव हो सका है। उन्होंने मनोज सिन्हा को विकासवादी बताते हुए उनको जिताने का लोगों से आह्वान किया।
सभा को केन्द्रीय मंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, मंत्री रामतेज पांडेय, जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, उप्र सरकार के मंत्री सुर्य प्रताप शाही, ब्रजेश पाठक, जयप्रकाश निषाद, उपेन्द्र तिवारी, कृष्ण बिहारी राय, डा केदारनाथ सिंह, जिला प्रभारी कौशलेंद्र सिंह, एमएलसी विशाल सिंह चंचल, विधायक डा संगीता बलवंत, सुनिता सिंह, अलका राय, सुशील सिंह, हरिनरायन राजभर, विरेन्द्र सिंह मस्त, रामसकल राजभर, चेतन राय सिंह, प्रदेश प्रवक्ता संजय राय, प्रदेश मीडिया सह संपर्क प्रमुख नवीन श्रीवास्तव आदि अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता मंच पर उपस्थित थे। सभा का संचालन लोकसभा के संयोजक प्रभुनाथ चैहान ने किया।

Comments (0)

सपा और बसपा का गठबंधन, केर-बेर संग जैसा है- केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 11 April 2019 by admin

सपा-बसपा गठबंधन की नाव में है बहुत बड़ा छेद, कांग्रेस आईसीयू में पड़ी हुई पार्टी

देश को गोली का जवाब गोला से देने वाला प्रधानमंत्री चाहिए न कि संसद में बैठकर आंख मारने वाला। 2014 में पूरे देश में मोदी जी की लहर थी अब 2019 में पूरे देश मे मोदी जी सुनामी चल रही है

लखनऊ 11 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक एवं उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज गाजीपुर में पिछड़ा वर्ग विजय संकल्प सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी मनोज सिन्हा के समर्थन में विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया तथा कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने के साथ-साथ भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जनता से वोटों की अपील की।
अपने भाषण के दौरान उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा मोदी जी के कार्यकाल में देश 50 वर्ष आगे बढ़ गया है और मोदी जी दूसरी पारी में प्रधानमंत्री बनते ही देश 100 साल आगे बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में जब तक भ्रष्टाचार रहेगा गरीबी नहीं मिट सकती। मोदी जी बड़े से बड़ा और कड़े से कड़ा निर्णय लेने में सक्षम है और वही देश को भ्रष्टाचार से, गरीबी से, आतंकवाद से मुक्त करा सकते हैं। मोदी जी ने 55 महीने में इतना काम किया है जितना कांग्रेस ने अपने 55 साल के कार्यकाल में भी नहीं किया। मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो जितना कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों की सरकार ने देश को लूटा है वह पूरा माल बरामद करके मोदी जी गरीबों और किसानों की झोली में डाल देंगे। भाजपा सबका साथ-सबका विकास में यकीन करती है तथा उसकी सरकार में किसी के साथ भी भेदभाव नहीं किया जाता है, मोदी जी की ही सरकार में ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया गया है। साथ ही गरीब सवर्णों को भी बिना किसी वर्ग का आरक्षण काटे हुए 10 प्रतिशत का आरक्षण प्रदान किया गया है। भाजपा सरकार में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के पंचतीर्थों को विकसित करने का काम किया गया है। कुंभ मेले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कुंभ मेले में एक तरफ जहां लोगों पर फूल बरसाए जा रहे थे वहीं दूसरी ओर मोदी जी ने अनुसूचित जाति के लोगों के चरण धोकर उन्हें सम्मान प्रदान करने का काम किया है जो आज तक किसी ने नहीं किया। जिससे सिद्ध होता है कि एक तरफ वह सम्मान भी दे रहे हैं और दूसरी तरफ विकास भी कर रहे हैं। मोदी जी यदि देश के प्रधानमंत्री न बनते तो आज जो योजनाएं जनता तक पहुंच रही हैं वह न पहुंच पाती तथा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती। उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना, आयुष्मान भारत योजना, किसान सम्मान निधि जैसी योजनाएं न आ पाती। सौभाग्य योजना से घर-घर बिजली पहुंच गई है। आयुष्मान योजना के अंतर्गत देश के 50 करोड़ लोगों के लिए 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि मोदी जी और प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में देश के 86 लाख किसानों का 36000 करोड रुपए का कर्ज माफ करने का काम किया गया है। देश के किसानों के कल्याण के लिए एक तरफ बिना भेदभाव के जहां दो-दो हजार रुपए भिजवाने का काम किया गया है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान को 1-1 हजार किलो का बम भी भेजा गया है। भाजपा सरकार ने देश के 13 करोड़ किसानों के लिए तय किया है कि प्रतिवर्ष किसानों को 6000 रुपए उनकी मदद के लिए दिए जाएंगे।
भाजपा के संकल्प पत्र का जिक्र करते हुए श्री केशव प्रसाद ने कहा कि किसानों को 60 साल की उम्र में पेंशन की सुविधा दी जाएगी तथा छोटे दुकानदार एवं व्यापारी वर्ग के लिए भी पेंशन की व्यवस्था की जाएगी। देश के किसानों के लिए यदि वह खेती के काम के लिए 1 लाख रुपए तक का कर्ज लेते हैं तो उसे ब्याज मुक्त बनाने का प्रस्ताव रखा गया है तथा मोदी जी की सरकार बनने के बाद ऐसे 1 लाख रुपए तक के कर्ज के लिए 5 वर्षों तक कोई भी ब्याज नहीं देना पड़ेगा तथा इसे सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।
श्री केशव प्रसाद ने कहा जब देश का प्रधानमंत्री पिछड़े वर्ग से आ सकता है और प्रदेश का उप-मुख्यमंत्री पिछड़े वर्ग का हो सकता है तो क्या पिछड़ा वर्ग देश में कमल का फूल खिलाने में पीछे रह सकता है। यदि मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो पिछड़े वर्ग के मान-सम्मान और जरूरतों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
उन्होंने कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों पर कुठाराघात करते हुए कहा कि मोदी जी 18 घंटे देश की जनता के लिए काम करते हैं जबकि विरोधी दल कहते हैं कि मोदी जी ने देश के लिए कोई काम नहीं किया। सपा तथा बसपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन का लक्ष्य केवल मोदी हटाओ प्रतियोगिता का हिस्सा बनना है न कि गरीबी, आतंकवाद और भ्रष्टाचार को हटाना। यदि सपा और बसपा का एक भी सांसद जीता तो वह कांग्रेस की बैसाखी बनने का ही काम करेगा, जिसके प्रधानमंत्री राहुल गांधी होंगे। अखिलेश यादव अपने पिताजी तथा चाचा जी के नही हुए तो वह मायावती जी के क्या होंगे। यदि अखिलेश यादव देश में कुछ करने की स्थिति में होते तो उनके पिताजी संसद में मोदी जी को प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद नहीं देते। जब से उन्होंने अपने पिताजी से अध्यक्ष पद छीना है तब से वह कहीं के नहीं रह गए। सपा तथा बसपा के वोट बैंक पर उन्होंने कहा कि आज सपा तथा बसपा का जो वोटर था वह भी कहता है कि वह राष्ट्रवादी पहले है तथा जातिवादी बाद में। उन्होंने सपा और बसपा के गठबंधन को करे और बेर का संग बताते हुए कहा कि सपा-बसपा गठबंधन की नाव में बहुत बड़ा छेद है तथा कहा कि 23 मई के बाद जब चुनाव परिणाम आएगा तब यह सांप और नेवले की तरह आपस में झगड़ा करेंगे। कांग्रेस के बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस आईसीयू में पड़ी हुई पार्टी है और उसके मुखिया केरल भाग गए हैं जबकि हम योगी जी की अगुवाई में विकास भी कर रहे हैं और कानून व्यवस्था को भी बनाए हुए हैं।
गाजीपुर में हुए विकास का जिक्र करते हए हुए श्री केशव प्रसाद ने कहा कि गाजीपुर में तेजी से उच्च गुणवत्ता की सड़के बनी है,यहां पर विकास की झड़ी लग गई है तथा गाजीपुर का विकास गाजियाबाद की तरह हो रहा है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2014 में चुनाव में मोदी जी की लहर चल रही थी लेकिन अब 2019 में मोदी जी की सुनामी चल रही है क्योंकि पिछला चुनाव कार्यकर्ताओं ने लड़ा था जबकि 2019 में जनता ने चुनाव को अपने हाथ में ले लिया है।

Comments (0)

समाजवादी पार्टी से 6 वर्ष के लिये निष्कासित

Posted on 25 August 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी की अनुमति से जनपद गाजीपुर के जिला पंचायत सदस्य श्री धर्मदेव यादव पुत्र स्व0 हरिकरन यादव को पार्टी के निर्देश के विरूद्ध चुनाव लड़ने, अनुशासनहीन आचरण एवं पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण समाजवादी पार्टी से 6 वर्ष के लिये निष्कासित किया गया है।

Comments (0)

जनपद गाजीपुर में नवीन स्टेडियम की स्थापना में उच्च विशिष्टियां के प्रयोग को मंजूरी

Posted on 06 April 2017 by admin

मंत्रिपरिषद ने जनपद गाजीपुर में नवीन स्टेडियम की स्थापना में स्ट्रक्चर ग्लेजिंग एवं मैटालिक फाॅल्स सीलिंग उच्च विशिष्टियां के प्रयोग को मंजूरी प्रदान कर दी है।
प्रस्तावित स्टेडियम के अन्तर्गत एक बास्केट बाॅल कोर्ट तथा दर्शक दीर्घा का निर्माण कराया जाना है। नवीन स्टेडियम की स्थापना के लिए उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम लि0, वाराणसी ईकाई-2 द्वारा 826.19 लाख रुपए लागत का आगणन उपलब्ध कराया गया था। पी0एफ0ए0डी0 द्वारा इस कार्य की लागत 470.44 लाख रुपए आकलित की गई है।
ज्ञातव्य है कि जनपद गाजीपुर में स्पोट्र्स स्टेडियम का निर्माण वर्ष 1972 में लगभग 3 एकड़ भूमि पर किया गया था, जिस पर प्रशासनिक भवन एवं बहुउद्देशीय क्रीडा हाॅल निर्मित है। परन्तु वर्तमान स्टेडियम में भूमि की कमी के कारण मानक के अनुसार एथेलेटिक्स टैªक, फुटबाॅल एवं हाॅकी मैदान नहीं बन सकता। इसलिए जनपद गाजीपुर में उदीयमान खिलाड़ियों को खेल अवसर उपलब्ध कराए जाने के लिए नवीन स्टेडियम की स्थापना कराया जाना आवश्यक है।

Comments (0)

70 लाख रूपये कीमती हेरोइन के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार

Posted on 09 January 2013 by admin

थाना जमानियाॅ पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा सूचना के आधार पर ग्राम रामपुर फुफुआंव से अभियुक्त मो0 आजाद खाॅ निवासी ग्राम रामपुर फुफुआंव थाना जमानियाॅ जनपद गाजीपुर को गिरफ्तार किया गया । मौके से दो अभियुक्त भागने में सफल रहे जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं ।
गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 700 ग्राम हेरोइन एवं एक मोटर साइकिल बरामद हुई । बरामद हेरोईन की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 70 लाख रूपये है । पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया कि बिहार प्रान्त से हेराईन लाकर प्रदेश के विभिन्न जनपदेां मेें बेचते हैं । इस संबध्ंा में थाना जमानियाॅ पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कामनवेल्थ यूथ फेस्टिवल, के लिए नामित किया

Posted on 30 November 2012 by admin

27-11-aउत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की संस्तुति पर समाजवादी युवा नेताओं पूर्णेन्दु तिवारी (पी0डी0 तिवारी) तथा संतोष यादव (गाजीपुर) को पंाचवे कामनवेल्थ यूथ फेस्टिवल, के लिए नामित किया है। यूथ फेस्टिवल लंदन में 4 से 7 दिसम्बर, 2012 तक होगा। इसमें ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे। उक्त दोनों ही युवा नेता लंदन यात्रा के लिए 03 दिसम्बर, 2012 को रवाना होंगे।
पूर्णेन्दु तिवारी एवं संतेाष यादव समाजवादी क्रान्तिरथ यात्रा में लगातार साथ रहे थे तथा मुख्यमंत्री जी के विश्वासपात्रों में गिने जाते हैं। संतोष यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता तथा समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश सचिव रहे हैं।
श्री तिवारी तथा यादव यूथ पार्लियामेन्ट में समाजवादी नीतियों, बेरोजगारी एंव पर्यावरण पर वक्तव्य देंगे। वे यूथफेस्टिवल में आए युवा प्रतिभागियों के साथ विचार विमर्श करेंगे। उन्हें वे उत्तर प्रदेश में ऊर्जावान युवा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व तथा राज्य सरकार की उपलब्धियों से भी अवगत करायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शहीदो की याद में साझी शहादत एवं साझी विरासत

Posted on 05 September 2012 by admin

veer-abdul-hameedपरम वीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद के 47 वें षहादत दिवस 10 सितम्बर का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे जनपद वासियो की धड़कन तेज होती जा रही है। कार्यक्रम के आयोजक इस षहादत दिवस को ऐतिहासिक  बनाने में पूरे जी जान से लगे हुए है। यह षहादत दिवस कई मायनों में आने वाले समय में एक इतिहास की रचना के रूप में देखा जा रहा है। क्योकि इस षहादत दिवस के मुख्य अतिथि सुबे के युवा मुख्य मंत्री मा0 अखिलेष यादव है।
सेना के सर्वोच्च सम्मान परम वीर चक्र से सम्मानित षहीद अबदुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी बताती है कि बीते दिनो जनपद वासियों की भावनाओं को लेकर वे लखनऊ में जब मुख्य मंत्री से मिलकर इस षहादत दिवस में षामिल होने  का निमन्त्रण दिया तो उन्हे भी यह विष्वास नही हो रहा था कि मुख्य मंत्री उनका निमन्त्रण स्वीकार करेगे। लेकिन जिस सहजता, आत्मीयता और आदर भाव से मिले और गाजीपुर की षहीदी धरती पर दृढ़ इच्छा षक्ति के साथ  प्रबल रूप  से हामी भरते हुए कार्यक्रम आयोजन की तैयारी करने की बात कही उससे मेरा पूरा विष्वास हो गया कि गाजीपुर की षहीदी धरती एवं षहीद परिवारों का मान बढ़ाने जरूर आयेगे।
इस अवसर पर जनपद के षहीद परिवारो को प्रतीकात्मक रूप  से अब्दुल हमीद स्मृति चिन्ह से सम्मानित किये जाने की परम्परा की षुरूवात मा0 मुख्य अतिथि द्वारा की जायेगी। नेहरू युवा केन्द्र गाजीपुर युवा कार्य एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार  की तरफ से षहीदो की याद में ‘‘साझी षहादत एवं साझी विरासत’’ पर सांस्कृतिक कार्यक्रम  का आयोजन किया गया है। राश्ट्रीय एवं अन्तर्राश्ट्रीय स्तर पर ख्याति  प्राप्त सांस्कृतिक संस्था षंखनाद की तरफ से देष भक्ति का जज्बा पैदा कर देने वाले कार्यक्रम एक षाम ‘‘वीर अब्दुल हमीद के नाम’’ की प्रस्तुति की जायेगी। एन0सी0सी0 92 वटालियन के सी0ओ0 के सौजन्य से गार्ड आफ आनर, परेड सलामी दी जायेगी। षहीद अब्दुल हमीद के जीवन चरित्र पर प्रोडूसर राजेष पटेल एवं विनय मुदगील के स्टार सिनेमा वैनर तले हिन्दी फिल्म ’’ वीर हिन्दुस्तानी’’ का षुभारम्भ मा0 मुख्यमंत्री के हाथों किया जायेगा। गाजीपुर के विरहा सम्राट एवं भोजपुरी कलाकार विजय लाल यादव भी अपनी टीम के साथ षिरकत करेगें।
रसूलन बीबी ने सभी आमो-खास लोगो से अपील की है कि जनपद की गौरव षाली परम्परा को बनाये रखते हुए मा0 अखिलेष यादव के साथ-साथ अखिल भारतीय आतंकबाद विरोधी संगठन के राश्ट्रीय अध्यक्ष मनिन्दर जीत सिंह विट्टा, भारत के मषहुर क्रिक्रेटर अजहरूद्ीन सहित सभी अतिथियो का स्वागत करे। उन्होने यह भी कहा कि मेरे पति ने देष की आन, मान, षान की रक्षा के लिए अपनी षहादत दी, उस षहादत की  लौ यहाॅ के लोग यह लौ बुझाने न देे।
रसूलन बीबी ने आज बताया कि हमीद धाम धामूपुर स्थित पार्क में किये जा रहे सुन्दरीकरण, साफ-सफाई एवं आस-पास के सड़को पर रात-दिन काम षुरू हो गया है।  इसके पूर्व वे जिलाधिकारी प्रभु एन0 सिंह से मिली थी और उन्होने उनकी मन्षा के अनुसार कार्य भी प्रारम्भ करा दिया  गया है जिससे मुझे काफी प्रसन्नता है।
इस कार्यक्रम के संयोजक षहीद अब्दुल हमीद के पौत्र जमील आलम ने अपनी टीम के लोगों के साथ बैठक कर पूरे आयोजन पर विस्तार से चर्चा की गयी । जिसमें नेहरू युवा केन्द्र के लेखाकार एवं इस कार्यक्रम के व्यवस्थापक सुभाश चन्द्र प्रसाद, जखनिया ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि छोटू यादव, डा0 सिकानु राम प्रधान, पूर्व प्रधान जनार्दन यादव, सहसहयोगी पंकज यादव प्रधान संघ अध्यक्ष रेवतीपुर, अंगद सिंह यादव, ऋशिकेष सिंह, डाॅ0 के0 पी0 सिंह, संजय यादव एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in