*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | गाजीपुर

जनपद गाजीपुर में नवीन स्टेडियम की स्थापना में उच्च विशिष्टियां के प्रयोग को मंजूरी

Posted on 06 April 2017 by admin

मंत्रिपरिषद ने जनपद गाजीपुर में नवीन स्टेडियम की स्थापना में स्ट्रक्चर ग्लेजिंग एवं मैटालिक फाॅल्स सीलिंग उच्च विशिष्टियां के प्रयोग को मंजूरी प्रदान कर दी है।
प्रस्तावित स्टेडियम के अन्तर्गत एक बास्केट बाॅल कोर्ट तथा दर्शक दीर्घा का निर्माण कराया जाना है। नवीन स्टेडियम की स्थापना के लिए उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम लि0, वाराणसी ईकाई-2 द्वारा 826.19 लाख रुपए लागत का आगणन उपलब्ध कराया गया था। पी0एफ0ए0डी0 द्वारा इस कार्य की लागत 470.44 लाख रुपए आकलित की गई है।
ज्ञातव्य है कि जनपद गाजीपुर में स्पोट्र्स स्टेडियम का निर्माण वर्ष 1972 में लगभग 3 एकड़ भूमि पर किया गया था, जिस पर प्रशासनिक भवन एवं बहुउद्देशीय क्रीडा हाॅल निर्मित है। परन्तु वर्तमान स्टेडियम में भूमि की कमी के कारण मानक के अनुसार एथेलेटिक्स टैªक, फुटबाॅल एवं हाॅकी मैदान नहीं बन सकता। इसलिए जनपद गाजीपुर में उदीयमान खिलाड़ियों को खेल अवसर उपलब्ध कराए जाने के लिए नवीन स्टेडियम की स्थापना कराया जाना आवश्यक है।

Comments (0)

70 लाख रूपये कीमती हेरोइन के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार

Posted on 09 January 2013 by admin

थाना जमानियाॅ पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा सूचना के आधार पर ग्राम रामपुर फुफुआंव से अभियुक्त मो0 आजाद खाॅ निवासी ग्राम रामपुर फुफुआंव थाना जमानियाॅ जनपद गाजीपुर को गिरफ्तार किया गया । मौके से दो अभियुक्त भागने में सफल रहे जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं ।
गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 700 ग्राम हेरोइन एवं एक मोटर साइकिल बरामद हुई । बरामद हेरोईन की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 70 लाख रूपये है । पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया कि बिहार प्रान्त से हेराईन लाकर प्रदेश के विभिन्न जनपदेां मेें बेचते हैं । इस संबध्ंा में थाना जमानियाॅ पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कामनवेल्थ यूथ फेस्टिवल, के लिए नामित किया

Posted on 30 November 2012 by admin

27-11-aउत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की संस्तुति पर समाजवादी युवा नेताओं पूर्णेन्दु तिवारी (पी0डी0 तिवारी) तथा संतोष यादव (गाजीपुर) को पंाचवे कामनवेल्थ यूथ फेस्टिवल, के लिए नामित किया है। यूथ फेस्टिवल लंदन में 4 से 7 दिसम्बर, 2012 तक होगा। इसमें ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे। उक्त दोनों ही युवा नेता लंदन यात्रा के लिए 03 दिसम्बर, 2012 को रवाना होंगे।
पूर्णेन्दु तिवारी एवं संतेाष यादव समाजवादी क्रान्तिरथ यात्रा में लगातार साथ रहे थे तथा मुख्यमंत्री जी के विश्वासपात्रों में गिने जाते हैं। संतोष यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता तथा समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश सचिव रहे हैं।
श्री तिवारी तथा यादव यूथ पार्लियामेन्ट में समाजवादी नीतियों, बेरोजगारी एंव पर्यावरण पर वक्तव्य देंगे। वे यूथफेस्टिवल में आए युवा प्रतिभागियों के साथ विचार विमर्श करेंगे। उन्हें वे उत्तर प्रदेश में ऊर्जावान युवा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व तथा राज्य सरकार की उपलब्धियों से भी अवगत करायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शहीदो की याद में साझी शहादत एवं साझी विरासत

Posted on 05 September 2012 by admin

veer-abdul-hameedपरम वीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद के 47 वें षहादत दिवस 10 सितम्बर का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे जनपद वासियो की धड़कन तेज होती जा रही है। कार्यक्रम के आयोजक इस षहादत दिवस को ऐतिहासिक  बनाने में पूरे जी जान से लगे हुए है। यह षहादत दिवस कई मायनों में आने वाले समय में एक इतिहास की रचना के रूप में देखा जा रहा है। क्योकि इस षहादत दिवस के मुख्य अतिथि सुबे के युवा मुख्य मंत्री मा0 अखिलेष यादव है।
सेना के सर्वोच्च सम्मान परम वीर चक्र से सम्मानित षहीद अबदुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी बताती है कि बीते दिनो जनपद वासियों की भावनाओं को लेकर वे लखनऊ में जब मुख्य मंत्री से मिलकर इस षहादत दिवस में षामिल होने  का निमन्त्रण दिया तो उन्हे भी यह विष्वास नही हो रहा था कि मुख्य मंत्री उनका निमन्त्रण स्वीकार करेगे। लेकिन जिस सहजता, आत्मीयता और आदर भाव से मिले और गाजीपुर की षहीदी धरती पर दृढ़ इच्छा षक्ति के साथ  प्रबल रूप  से हामी भरते हुए कार्यक्रम आयोजन की तैयारी करने की बात कही उससे मेरा पूरा विष्वास हो गया कि गाजीपुर की षहीदी धरती एवं षहीद परिवारों का मान बढ़ाने जरूर आयेगे।
इस अवसर पर जनपद के षहीद परिवारो को प्रतीकात्मक रूप  से अब्दुल हमीद स्मृति चिन्ह से सम्मानित किये जाने की परम्परा की षुरूवात मा0 मुख्य अतिथि द्वारा की जायेगी। नेहरू युवा केन्द्र गाजीपुर युवा कार्य एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार  की तरफ से षहीदो की याद में ‘‘साझी षहादत एवं साझी विरासत’’ पर सांस्कृतिक कार्यक्रम  का आयोजन किया गया है। राश्ट्रीय एवं अन्तर्राश्ट्रीय स्तर पर ख्याति  प्राप्त सांस्कृतिक संस्था षंखनाद की तरफ से देष भक्ति का जज्बा पैदा कर देने वाले कार्यक्रम एक षाम ‘‘वीर अब्दुल हमीद के नाम’’ की प्रस्तुति की जायेगी। एन0सी0सी0 92 वटालियन के सी0ओ0 के सौजन्य से गार्ड आफ आनर, परेड सलामी दी जायेगी। षहीद अब्दुल हमीद के जीवन चरित्र पर प्रोडूसर राजेष पटेल एवं विनय मुदगील के स्टार सिनेमा वैनर तले हिन्दी फिल्म ’’ वीर हिन्दुस्तानी’’ का षुभारम्भ मा0 मुख्यमंत्री के हाथों किया जायेगा। गाजीपुर के विरहा सम्राट एवं भोजपुरी कलाकार विजय लाल यादव भी अपनी टीम के साथ षिरकत करेगें।
रसूलन बीबी ने सभी आमो-खास लोगो से अपील की है कि जनपद की गौरव षाली परम्परा को बनाये रखते हुए मा0 अखिलेष यादव के साथ-साथ अखिल भारतीय आतंकबाद विरोधी संगठन के राश्ट्रीय अध्यक्ष मनिन्दर जीत सिंह विट्टा, भारत के मषहुर क्रिक्रेटर अजहरूद्ीन सहित सभी अतिथियो का स्वागत करे। उन्होने यह भी कहा कि मेरे पति ने देष की आन, मान, षान की रक्षा के लिए अपनी षहादत दी, उस षहादत की  लौ यहाॅ के लोग यह लौ बुझाने न देे।
रसूलन बीबी ने आज बताया कि हमीद धाम धामूपुर स्थित पार्क में किये जा रहे सुन्दरीकरण, साफ-सफाई एवं आस-पास के सड़को पर रात-दिन काम षुरू हो गया है।  इसके पूर्व वे जिलाधिकारी प्रभु एन0 सिंह से मिली थी और उन्होने उनकी मन्षा के अनुसार कार्य भी प्रारम्भ करा दिया  गया है जिससे मुझे काफी प्रसन्नता है।
इस कार्यक्रम के संयोजक षहीद अब्दुल हमीद के पौत्र जमील आलम ने अपनी टीम के लोगों के साथ बैठक कर पूरे आयोजन पर विस्तार से चर्चा की गयी । जिसमें नेहरू युवा केन्द्र के लेखाकार एवं इस कार्यक्रम के व्यवस्थापक सुभाश चन्द्र प्रसाद, जखनिया ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि छोटू यादव, डा0 सिकानु राम प्रधान, पूर्व प्रधान जनार्दन यादव, सहसहयोगी पंकज यादव प्रधान संघ अध्यक्ष रेवतीपुर, अंगद सिंह यादव, ऋशिकेष सिंह, डाॅ0 के0 पी0 सिंह, संजय यादव एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2017
M T W T F S S
« Apr    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->






 Type in