Archive | बिहार

इस बार देश में मोदी नाम की सुनामी - केशव मौर्य

Posted on 07 May 2019 by admin

॓पूरी तरह से साफ हो जाएगा महागठबंधन

पार्टी के रूप में छोटी-छोटी दुकान चला रहे हैं लोग

लखनऊ 06 मई 2019, यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को बिहार की भूमि पर चुनाव प्रचार करने पहुंचें। यहां पर पाटलिपुत्र लोकसभा में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जब से सारे विरोधी एक हुए हैं तब से भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि जनता ने मोदी जी का चुनाव अपने हाथों में ले लिया है यह चुनाव भाजपा का संगठन नहीं बल्कि देश का गरीब, किसान, मजदूर, नौजवान और माताएं-बहनें लड़ रहें है।
उन्होंने कहा कि जब यूपी में सारे विरोधी एक हो गए है तो इस समय हमारे साथ बिहार में नीतीश जी का साथ है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में हमारी सरकार ने जितना किया है, उसको 55 साल में यह गठबंधन नहीं कर पाया। राजद व कांग्रेस में समझौता था कि हम दिल्ली लूटे तुम बिहार लूटो। मोदी सरकार ने किसानों की हालत सुधरे और खाद-बीज के लिए ऋण न लेना पड़े, इसके लिए तीन किस्तों में साल में छह हजार रुपये देने की शुरुआत हुई है। राजद व कांग्रेस में समझौता था कि हम दिल्ली लूटे तुम यूपी लूटो। मोदी सरकार ने किसानों की हालत सुधरे और खाद-बीज के लिए ऋण न लेना पड़े, इसके लिए तीन किस्तों में साल में छह हजार रुपये देने की शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं को बिहार के नीतीश जी की सरकार में हुआ है, उतना काम कभी नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाले लोगों ने पार्टियों ने रूप में छोटी-छोटी दुकानें खोल रखी है। अब उन लोगों को डर लग रहा है कि मोदी जी के आते ही दोबारा हम लोगों पर कार्रवाई शुरू हो जाएगी।
श्री मौर्य ने कहा कि जिस दिन देश से गरीबी हट गई, उसी दिन राजद व कांग्रेस का सफाया तय हो जाएगा। सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि गोली का जवाब भाजपा सरकार ने गोला से दिया। आतंकवाद से सिर्फ 56 इंच के सीने वाला ही लड़ सकता है। आप वोट कमल के फूल पर देंगे, आतंकवादी पाकिस्तान में मारे जाएंगे। मोदी के नेतृत्व में अगले पांच सालों में देश 100 साल आगे बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि पांच साल तक नरेंद्र मोदी ने देश की उन्नति के लिए बिना एक दिन भी छुट्टी लिए प्रतिदिन 18 घंटे काम किया हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जिस तरह से काम किया है, उसकी वजह से आज जनता उनके साथ है।
डिप्टी सीएम ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस कोे 44 सीटें मिली थी। जब देश को विपक्ष नहीं मिला था। इस बार भी देश को विपक्ष का नेता नहीं मिलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार हम यूपी में 74 सीटें जीतकर कर आ रहे हैं। यही नहीं इस बार रायबरेली और अमेठी से भी कांग्रेस सीटें हार रही है। देश के अन्य सांसदों की बात तो बहुत दूर की है। उन्होंने कहा कि इस बार उनको 44 सीटें से कम मिलने जा रही है। वह देश का प्रधानमंत्री बनने का सपना भले ही देख रहे हो लेकिन उनके राजयोग में विपक्ष का नेता बनना भी नहीं लिखा है। उन्होंने कहा कि संसद में विपक्ष का नेता भी होने के लिए 54 सांसद होने चाहिए, लेकिन इस बार भी कांग्रेस के इससे भी कम सांसद आ रहे हैं।
मोदी सरकार ने देश के सारे किसानों के लिए ऐसी सुविधा उपलब्ध कराई है कि अब किसानों को कर्ज लेने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आज देश का 13 करोड़ किसान खुश है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश के किसानों को हर चार महीने पर दो-दो हजार रुपये दिए जा रहे हैं। यह ऐसी व्यवस्था है कि देश के किसानों को खेती करने के लिए कर्ज के रूप में रुपया लेने की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लगातार किसानों के हित में काम कर रही है। मोदी सरकार देश की जनता को रुपये देने के साथ ही साथ और भी काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अब 60 साल से अधिक उम्र वाले किसानों को हर महीने पेंशन भी देने जा रही है। सरकार इतना ही नहीं बल्कि अब दोबारा सत्ता में आते ही किसान क्रेडिट कार्ड से 1 लाख रुपये से कम लोन लेने वाले किसानों को भी पांच साल तक ब्याज की छूट देने जा रही है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in