*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | मनोरंजन

फक नोज़, एक पाॅप नाॅन फिक्षन सनसनी

Posted on 21 March 2013 by admin

edited-dscn5424षैलेन्द्र सिंह की पहली किताब फक नोज़ बेस्ट सेलर सूची की ओर तेजी से बढ़ रही है। 25 सालों के दौरान बाधाओं को पार करते हुए और मनोरंजन, मीडिया और संचार में जादू करते हुए षैलेन्द्र सिंह को लगा कि उन्होंने कई पाठ सीख लिए हैं। बीमारी के साथ लम्बे संघर्श, मृत्यु और आत्म संदेह के बाद उन्हें लगा कि उनके पास कुछ ज्ञान का संचय हो गया है। एक या दो लोगों से मिलकर उन्हें अपने जीवन के परिदृष्य में बदलाव लाकर अपनी षर्त पर जीवन जीने को प्रेरित करने के लिए उन्होंने फक नोज़ रिलीज़ की। रुपा पब्लिकेषन्स के द्वारा प्रकाषित, यह किताब पूरे देष में अपने सटीक और स्पश्ट वार्तालाप के साथ दोस्तों और प्रषंसकों के बीच लोकप्रिय हो गई।

भारत के युवा आईकन और आॅल राऊन्ड सुपरस्टार युवराज़ सिंह ने इस किताब के बारे में कहा, ‘‘यह किताब दिल से लिखी गई है और इसमें मनोरंजक पक्ष भी दिखता है। मैं इस बुक को रोचकता के साथ पढ़ रहा हूं और मुझे विष्वास है कि युवा भारत को भी यह पसंद आएगी।’’

पसंदीदा कवि, प्रितिष नन्दी ने कहा, ‘‘फक नोज़ के पहले कुछ पन्ने पढ़ने के बाद मैं अपनी हंसी को रोक न सका। षैलेन्द्र सिंह की आत्मकथा जीवन की दिग्दर्षिका बन गई। यह एक षानदार प्रयास है।’’

टेलीविजन मेगास्टार, रोहित राॅय ने ट्वीट किया, ‘‘3 ईडियट्स फिल्म में राजू ने जो किया था, षैलेन्द्र ने फक नोज़ के द्वारा प्रिन्ट के माध्यम से हमें वही दिया है। यह बिल्कुल अलग है, लेकिन फिर भी हमसे जुड़ा है। अपनी भावनाओं की ओर बढ़ें।’’

सारगर्भित और अपने खुद के स्टाईल में लिखी गई फक नोज़ 25 वर्श से कम उम्र के करोड़ो भारतीयो द्वारा अपनी पहली किताब के रूप में पढ़ी जा रही है है। और पुराने पढने वालों के लिए फक नोज एक ताजा एवं हास्यमयी अन्तराल प्रदान करती है।

षैलेन्द्र को बीटीडीटी- बीन देयर, डन दैट है। कुछ लोग उन्हें स्पोटर््स मार्केटिंग गुरु के तौर पर जानते हैं, कुछ एडवरटाईजि़ंग हस्ती के तौर पर या बाॅलिवुड प्रोड्यूसर के तौर पर और कई लोग उन्हें डील मेकर मानते हैं। उन्होंने भारत के सबसे बड़े ब्रान्डों के लिए मषहूर और लम्बे समय के अभियान डिजाईन किए हैं, भारत के सम्मानित क्रिकेटरों के जाॅकस्ट्रैप्स को समायोजित करने में योगदान दिया है और देष की सबसे बड़ी सेलिब्रिटीज़ के लिए कॅरियर और ईगो का लाॅन्च किया है। उन्होंने म्यूजि़क फेस्टिवल्स के द्वारा भारत के युवाओं के साथ सीधा संचार स्थापित किया है और वे एषिया के सबसे बड़े म्यूजि़क प्रमोटर के रुप में उभर कर आ रहे हैं, उन्होंने साठ से अधिक बाॅलिवुड मूवीज़ प्रोड्यूस की हैं। उन्होंने एचआईवी/एड्स, कैन्सर और पाईरेसी पर अवेयरनेस अभियानों में काम किया है। पुस्तक लेखन के क्षेत्र में यह उनका पहला प्रयास है।

जब उनसे पूछा गया कि एक लेखक बनकर आपको कैसा लगता है? क्या आपकी किताब बेस्ट सेलर होगी? या क्या आप अगली पीढ़ी के राॅबिन षर्मा हैं? तो षैलेन्द्र सिंह ने काफी गंभीर स्वर में कहा, ‘‘फक नोज़’’

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वीडियोध्सी०डी० कैसेट लाइबे्ररी तथा चिपध्मोबाइल डाउन लोडिग संचालको के लाइसेंस की अवधि ३१ मार्च तक

Posted on 05 March 2013 by admin

जिला मनोरंजन कर अधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जनपद के सभी वीडियोध्सी०डी० कैसेट लाइबे्ररी तथा चिपध्मोबाइल डाउन लोडिग संचालको को सूचित किया है कि वित्त्तीय वर्ष २०१२-१३ समाप्त होने जा रहा है । इन संचालको के लाइसेंस की अवधि ३१ मार्च तक है । २०१३-१४ के लिए लाइसेस नवीनीकरण किये जाने संबंधी नियमानुसार शुल्क दिनांक १०-०३-१३ तक राजकीय कोष मे जमा कराकर ट्रेजरी चालान की मूल प्रति प्रार्थना पत्र सहित कार्यालय मे प्रस्तुत करे ।
जनपद मे बिना लाइसेस प्राप्त किये अवैध रुप से संचालित की जा रही वीडियो सी डी लाइब्रेरियां तथा चिपध्मोबाइल डाउन लोडिग करते हुए पाये जाने पर उनके विरुद्ध कठोर विधिक कार्यवाही की जायेगी ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सोनाक्षी सिन्हा और उनकी मां पूनम सिन्हा क¨ पहली बार एक साथ फेम ब्लीच के नए विज्ञापन में

Posted on 19 December 2012 by admin

fem-joint-imageभारत की अग्रणी नेचुरल ब्यूटी केयर कंपनी डाबर इन्डिया लि. ला रहे हैं फिल्म अभिनेत्र्ाी सोनाक्षी सिन्हा और उनकी मां पूनम सिन्हा क¨ पहली बार एक साथ फेम ब्लीच के नए विज्ञापन में। इस नए विज्ञापन में सोनाक्षी और पूनम सिन्हा फेम के नए अ©र इम्प्रूव्ड फेशियल ब्लीच रेंज की प्राकृतिक खूबिय¨ं क¢ बारे में बतायेंगी।
इस अभियान में पूनम सिन्हा, जोकि वास्तविक जीवन में एक पूर्व मिस इण्डिया रही हैं, अपनी अभिनेत्री पुत्री सोनाक्षी सिन्हा के साथ अपने प्राकृतिक सौन्दर्य का रहस्य बांटते हुए दिखाई गयी हैं। ये दोनों फेम की ‘‘लांग लास्टींग हेल्दी फेयरनेस’’ - जो कि केसर, मोती और दूध जैसे प्राकृतिक तत्वों से आती हैं - का सन्देश देंगी। इस कैम्पेन में मां-बेटी की अटूट जोड़ी को दर्शाया गया है, कैसे एक मां अपनी बेटी की सच्ची दोस्त और मार्गदर्शक बनके उसे एक स्टार की तरह चमकनें में मदद करती हैं।
अभियान की धोषणा करतें हुए डाबर इन्डिया लि. के स्किन केयर मार्केटिंग हेड श्री संजय सिंघल ने कहारू ‘‘फेम भारत की सबसे विश्वसनीय ब्यूटी केयर ब्रांड है। फेम भारत की पहली फेशियल ब्लीच ब्रांड है ज¨ पिछले दो दशकों से अधिक से भारतीय महिलाअ¨ं क¨ हेल्दी फेयरनेस प्रदान करने में अग्रणी रहीं हैं। सोनाक्षी पिछले 2 वर्षों से फेम के साथ जुडी हुई हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को फेम ब्लीच से जोड़नें में सहायक भी रही हैं। आज फेम ब्लीच रेंज ल¨ग¨ं क¨ मोती एवं केसर जैसे प्राकृतिक तत्वों की मदद से हेल्दी और बेदाग गोरापन प्रदान करता है। यह पहली ऐसी ब्लीच ब्रांड हंै जोकि डमर्¨टाॅलाजिक्ली जांची-परखी एंव प्रमाणित हैं अ©र इसे ब्यूटी एक्स्पर्टस् पसंद करतंे हैं। इस अभियान मेे हमने फेम की नयी रेंज के नेचुरल एवं सुरक्षित गुण¨ं क¨ प्रस्तुत किया हैं जिससे माताऐं भी अपनी बेटियों कीे सुंदरता की देखभाल के लिए इसके प्रयोग करनें की सलाह देती है।‘‘

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मिस्ट्री हंटर्स इंडिया

Posted on 08 December 2012 by admin

himanshu-apoorva-1डिस्कवरी किड्स बच्चों के लिए अपनी पहली नई और रोमांचक प्रस्तुति पेश करने जा रहा है, इस रोमांचक अनुभव का नाम है मिस्ट्री हंटर्स इंडिया। मिस्ट्री हंटर्स इंडिया पेचीदा मिथकों के रहस्य का अनावरण करते हुए अन्य राज्यों के अलावा महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, केरल, राजस्थान और दिल्ली के छिपे हुए और अस्पष्ट रहस्यों के जवाब भी तलाशेगा।
मिस्ट्री हंटर्स इंडिया कार्यक्रम में प्रतिभावान किशोर और किशोरी हिमांशु और अपूर्वा पूरे देश की यात्रा करेंगे और उन दास्तानों का लेखा-जोखा लेंगे जो सदियों से लोगों को हैरत में डालते आए हैं। ये दोनों उत्सुक किशोर मध्यप्रदेश की विचित्र पेंटिंगों से जुड़े सच का खुलासा करेंगे, केरल के उन पिग्मी हाथियों के अस्तित्व की जड़ तक जाएंगे जिन्हें 200 साल से भी पहले विलुप्त मान लिया गया था, वे ऐसे ही अनेक दिलकश रहस्यों के साक्षी बनेंगे।
इस मिस्ट्री हंटर्स टीम की मदद करेंगे मंत्रा या डाउटिंग देव, वे मिस्ट्री हंटर्स लैब के एक ऐसे किरदार में हैं, जो वैज्ञानिक हैं और हमेशा संशय में रहते हैं। वे मजेदार प्रयोगों को अपने ही मजेदार तरीके से अंजाम देते हैं और रहस्यों को सुलझाने में मदद करते हैं। तीन लोगों का ये समूह दर्शकों को भारत के अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर उनके दर्शन करेगा और पुरातत्व से जुड़े चमत्कारों, श्रापग्रस्त शहरों, घने वनों तथा और भी अनेक ऐसी ही चीजों से जुड़ी वास्तविकताओं का खुलासा करेगा।
राहुल जौहरी, सीनियर वाइस प्रैजिडैंट और जनरल मैनेजर - दक्षिण एशिया, डिस्कवरी नैटवक्र्स एशिया-पैसिफिक ने कहा, ‘बाल कार्यक्रम श्रेणी में डिस्कवरी किड्स एक बिल्कुल नई तरह की प्रस्तुति है जिसकी प्रशंसा इसके मजेदार, ज्ञानवान बनाने वाले और परिवर्तन लाने वाले इसके कार्यक्रमों के लिए की गई है। हमें भारत पर आधारित इसकी पहली श्रृंखला मिस्ट्री हंटर्स इंडिया, प्रस्तुत करते हुए बड़ा हर्ष हो रहा है। इस श्रृंखला को प्रतिभावान किशोरों - अपूर्वा और हिमांशु ने पेश किया है, और यह ऐसी दिलचस्प कहानियों को प्रस्तुत करती है जो आम मिथकों और ऐसी घटनाओं की रोमांचक व्याख्याएं सामने लाती है जिनके बारे में पहले से जानकारी नहीं है।
अपूर्वा और हिमांशु वीडियो कैमरा और अपनी सहजवृत्ति के बल पर तथ्यों को इकट्ठा करते हैं, विशेषज्ञों से मिलते हैं और व्याख्याएं प्रस्तुत करते हैं।
himanshu-apoorva-2इस श्रृंखला को प्रमोट करने के लिए डिस्कवरी किड्स ने दर्शकों के लिए मिस्ट्री हंटर्स इंडिया में फिल्म पर कैद किए गए रहस्यों पर आधारित एक रोमांचक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया है। बच्चे 56161 पर DISCOVERYKIDS<space>A/B/C टाइप करके
एस एम एस के जरिये अपने जवाब भेज सकते हैं, या वे www.dkids.co.in/contest पर लाॅग आॅन करके डिस्कवरी किड्स से रोमांचक पुरस्कार भी जीत सकते हैं।
मिस्ट्री हंटर्स इंडिया, अपार्टमैंट 11 फाॅर्मेट पर आधारित है और इसका निर्माण बी बी सी वल्र्डवाइड प्राॅडक्शन्स ने किया है।
मिस्ट्री हंटर्स इंडिया में जिन मिथकों की जांच पड़ताल की गई है, उनमें से कुछ हैंः
मिस्ट्री हंटर्स अहमदाबाद पहुंच कर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त स्तंभ जाते हैं ताकि पता लगा सकें कि झूलता मीनार हिलती क्यों है।
मिस्ट्री हंटर्स एक सपेरे से सांप पकड़ने और सांपों को अपने वश में करने की तरकीबें सीखते हैं।
अंजीर के अंदर छोटे-छोटे कीट होते हैं। तो क्या इसका ये मतलब हुआ कि जब हम अंजीर खाते हैं तो कीटों को भी खाते हैं?
चतुर्भुजनाथ नाला में अजीब सी पेंटिंगें और शिला आश्रय स्थल है, स्थानीय लोगों का मानना है कि इन्हें जंगल में रहने वाले महाकाय जीवों और राक्षसों ने बनाया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मैक्स सुपर कूल काॅमेडी नाइट

Posted on 22 July 2012 by admin

max-super-cool-1हिन्दी फिल्मों और खास इवेन्ट का चैनल मैक्स तैयार है अपने दर्शकों को हंसाने के लिए अपने नये कार्यक्रम ’’मैक्स सुपर कूल काॅमेडी नाइट’’ के साथ। जैसे कि आने वाली फिल्म ’’क्या सुपर कूल हैं हम’’ दर्शकों को गुदगुदाएगी उसी तरह एक शाम की ये खास पेशकस भरपूर मनोरंजन और बेहतरीन अभिनय से दर्शकों को लुभाएगी। इस इवेन्ट के प्रोड्यसर है आॅप्टिमिस्टिक्स और इस शो मंे टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने हास्य कलाकार भी शामिल होंगे। इस शो में आपको अपनी प्रतिभा से हंसाने तुषार कपूर, रितेश देशमुख, सारा जेन, नेहा शर्मा, कृष्णा, वीआईपी कपिल शर्मा, राजा, सुगन्धा, स्वदेश भोशले और होवार्ड रोजमेयर जैसे कलाकार होंगे। ’’मैक्स सुपर कूल काॅमेडी नाइट’’ में मशहूर गायक विशाल ददलानी और दलेर मेंहदी भी दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। ये इवेन्ट सिर्फ मैक्स चैनल पर शुक्रवार 27 जुलाई रात 8.30 बजे प्रसारित किया जायेगा।
आर. जे. मंत्रा और हास्य कलाकार सुनील ग्रोवर जैसे सूत्रधारों के साथ इस शो का मस्ती, मजाक और हसी के फुवारों भरा होना तय है। गायक और संगीतकार विशाल ददलानी अपने जोशीले परफार्मेंस के लिए जाने जाते हैं, फिल्म के गाने (गार्डन - गार्डन) से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे और कृष्णा, स्वदेश, कपिल और वीआईपी जैसे हास्य कलाकार हंसी रूकने का सिलसिला थमने नहीं देंगे। सिर्फ इतना ही नहीं फिल्म के सितारे रितेश और तुषार भी अपने परिहास से इस शो में चार चांद लगायेंगे।
max-super-coolमैक्स के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट तथा बिजनेस हैड नीरज व्यास ने कहा,’’मैक्स में हमारी हमेशा ये कोशिश रहती है कि हम अपने दर्शकों के मनोरंजन के लिए नये, बेहतरीन और यादगार शो दिखाएं और ’’मैक्स सुपर कूल काॅमेडी नाइट’’ इस कोशिश की तरफ हमारा एक कदम है। हमें बहुत खुशी है कि बालाजी टेलीफिल्म के साथ मिलकर हमें ये शो पेश करने का मौका मिला और हमें पूरा विश्वास है कि दर्शक इस हंसी की शाम का भरपूर आनंद उठायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

‘माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर’ अपने अंतिम चरण में लखनऊ पहुंच रहा है

Posted on 25 May 2012 by admin

ऽ    भारत में पहली बार माउंटेन ड्यू द्वारा एक्सट्रीम स्पोर्ट्स प्लेटफाॅर्म की पेशकश
ऽ    स्केटबोर्डिंग, बीएमएक्स और इनलाइन स्केटिंग और फ्रीस्टाइल मोटोक्राॅस में विश्व के नामी एथलीटों की भागीदारीं
ऽ    बैकफ्लिप, टेलग्रिब और फ्लैटस्पिन के साथ ‘डर को मारो ड्यू’ का जीवंत प्रदर्शन

dsc_2344ड्यू एक्सट्रीम टूर
लखनऊ संस्करण
ऽ    दिनांकः 26 मई, 2012
ऽ    आयोजन स्थलः कांशी राम स्मृति उपवन, बंगला बाजार रोड, लखनऊ
ऽ    समयः सायं 5ः30

माउंटेन ड्यू, साहसी लोगों का असली ड्रिंक, अब उत्तर प्रदेश में रहने वाले रोमांच प्रेमियों को एक नया सतरंगी अनुभव- द ड्यू एक्सट्रीम टूर’ प्रदान करने के लिए तैयार है। इस लोकप्रिय साॅफ्ट ड्रिंक ने अपने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सफल एक्सट्रीम स्पोर्ट के भव्य आयोजन की पेशकश पहली बार भारत में की है, जिसमें स्केटबोर्डिंग, बीएमएक्स इनलाइन स्केटिंग और  फ्रीस्टाइल मोटोक्राॅस (एफएमएक्स) बाइकिंग में विश्व के नामी एथलीट भाग लेंगे। माउंटेन ड्यू ने जोशीले ऐक्शन से भरपूर रोमांचकारी-ड्यू एक्सट्रीम टूर की बैंगलौर से शुरूआत की और फिर नोएडा, लुधियाना और जयपुर में इसका आयोजन किया गया। जहां इसे अपार सफलता मिली। इस बार लखनऊ की बारी है, जहां नामचीन वीजे तथा युवाओं के आदर्श रणविजय इस सप्ताहांत में शनिवार 26 मई को लखनऊ के कांशी राम स्मृति उपवन, बंगला बाजार रोड में शाम 5ः30 बजे से ऐक्शन के नई धमाकेदार शो की मेजबानी करेंगे। नोकिया ल्युमिया, ड्यू एक्सट्रीम टूर्स के एक्सपीरियंस पार्टनर हैं और इस समारोह का प्रोडक्शन डीएनए नेटवक्र्स द्वारा किया गया है।
dsc_2383हैदराबाद, गुड़गांव, दिल्ली और लुधियाना में खास एथलीटों की अगुवाई में उपभोक्ता कार्यशालाओं के आयोजन के बाद, ड्यू एक्सट्रीम टूर ने 24 मई को फन रिपब्लिक माल, लखनऊ में एक उपभोक्ता वर्कशाप आयोजित की, जिसमें कई सारे लोग शामिल हुए और उन्होंने एक्शन स्पोट्र्स वल्र्ड चैम्पियंस के साथ एक अविस्मरणीय और अद्वितीय ट्रैनिंग सेशन में हिस्सा लिया। लखनऊ में ऐक्शन स्पोर्ट के प्रशंसकों को विश्वस्तरीय एफएमएक्स-फ्रीस्टाइल मोटो एक्स, बीएमएक्स-बाइसिकिल मोटो एक्स और स्केटबोर्डिंग प्रोज के उच्च रोमांचक और सांसें थमा देने वाले प्रदर्शन देखने का अवसर मिलेगा। इसके लिए 10 पेशेवर एक्सट्रीम स्पोर्ट्स सितारों की टीम मैदान में उतरेगी, जिसमें स्केटबोर्डिंग प्रो तथा 21 बार पदक विजेताए एंडी मैकडोनाल्ड और नामचीन स्केटर्स एइटो यासुटोको, तकेशी यासुटोको, सांड्रो डियास, बीएमएक्स स्टार साइमन टैबराॅन और एफएमएक्स प्रोज जिमी मैकग्वायर, टाॅमी क्लाॅवर्स, डस्टिन नोवाक, माइल्स रिचमंड और माइक मैसन शामिल हैं, जो लखनऊ के दर्शकों के समक्ष अपने विशेषज्ञतापूर्ण व सतरंगी अंदाज में अपना प्रदर्शन करेंगे। इस आयोजन के अंतर्गत 24 मई को फन रिपब्लिक माॅल, लखनऊ में कंज्यूमर वर्कशाॅप का भी आयोजन किया जायेगा, जहां कोई भी व्यक्ति ऐक्शन स्पोर्ट्स के वैश्विक चैम्पियन्स के साथ अविस्मरणीय व अनोखे प्रशिक्षण शिविर में भाग ले सकता है।
इस टूर के विषय में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सुश्री रूचिरा जेटली, वाॅइस प्रेसिडेंट-मार्केटिंग, बेवरेजेज (फ्लेवर्स), पेप्सिको इंडिया ने कहा, ‘‘रोमांच, कर गुजरने का साहस और आपके सबसे तगड़े डर पर जीत हासिल करना, माउंटेन ड्यू की रूह में बसा है। बीते वर्षों में, हमने अपने उपभोक्ताओं के लिए उच्च रोमांचक प्रदर्शन का आयोजन किया है और माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर इस रोमांच को अब नए स्तर पर ले जाने का वादा करता है। माउंटेन ड्यू विश्वस्तरीय एथलीटों, विशेषज्ञों द्वारा निर्मित भव्य सेट-अप और सतरंगी प्रदर्शन प्रस्तुतियों को पहली बार भारत में भव्यतम पैमाने पर प्रस्तुत कर रहा है। ड्यू एक्सट्रीम टूर को बैंगलौर, नोएडा, लुधियाना और जयपुर में जो अपार जनसमर्थन मिला, उससे हम खासे उत्साहित हैं और लखनऊ में इसे प्रस्तुत करने के लिए हम व्यग्र हैं। हमें विश्वास है कि भारत में माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर का पहला सीजन धमाकेदार रूप से सफल साबित होगा और ‘डर को मारो ड्यू‘ के हमारे संदेश को और मजबूत बनाएगा।‘‘
उन्होंने आगे कहा, ‘‘एडवेंचर स्पोर्ट्स की भारत में धीरे-धीरे लोकप्रियता और इनमें भागीदारी बढ़ती जा रही है। साहसी लोगों का असली ब्रांड होने के नाते, माउंटेन ड्यू ने सदैव नए-नए एडवेंचर स्पोर्टस को नवीनतायुक्त तरीकों से पेश किया है, और भारतीय युवाओं को सुरक्षित व रोमांचकारी तरीके से इन खेलों का अनुभव लेने का मौका प्रदान करने के लिए प्लेटफाॅर्म उपलब्ध कराते हुए माउंटेन ड्यू को गर्व है।‘‘
dsc_2363भारत में माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर के भागीदार के रूप में विश्व में रु 3 रैंक वाले बीएमएक्स राइडर तथा 30 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के विजेता साइमन टैबराॅन ने इस अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘भारत का भ्रमण करने का मौका पाना सदैव मेरी आकांक्षा रही थी, इसलिए इस वर्ष का ड्यू एक्सट्रीम टूर मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। भारत में ऐक्शन स्पोर्ट्स दिखाने का मौका पाकर मैं प्रसन्न भी हूं और गौरवान्वित भी। मैं भारतीय जादुई अनुभवों को दिल से महसूस करने को उत्सुक हूं।‘‘
समारोह की शुरूआत अल्टरनेटिव हिन्दी इंगलिश बैण्ड अन्नतरिक्शा की ऊर्जावान प्रस्तुति से होगी, जिसके बाद एक खासतौर से डिजाइन किए गए भव्य सेट-अप में प्रोज द्वारा दिल दहला देने वाली प्रस्तुतियां दिखाई जाएंगी। समारोह में प्रवेश लेने के लिए ऐक्शन प्रेमियों को बस स्पेशल एडीशन वाले एक्सट्रीम टूर माउंटेन ड्यू केन अपने साथ लाना होगा जो बाजार में उपलब्ध हैं और आयोजन से एक दिन पूर्व वे अपने केन के बदले एक पास पा सकेंगे (1 प्रति व्यक्ति)। प्रथम 2,500 लोगों को ड्यू के खास प्रमोशनों के अंतर्गत समारोह को लाइव देखने का मौका मिलेगा। अन्य लोग या तो डीएनए द्वारा बेंचे जा रहे टिकट www.ticketgenie.in  से रू. 500 में आॅनलाइन खरीद सकते हैं या समारोह पर उपलब्धता अनुसार टिकट ले सकेंगे। एथलीटों की और नजदीकी हासिल करने और विशेष प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने के इच्छुक लोग माउंटेन ड्यू इंडिया के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/mountaindewindia पर लाॅग आॅन कर सकते हैं।
यह टूर एक समग्रतायुक्त प्रचार अभियान द्वारा समर्थित है, जिसके अंतर्गत थीम पर आधारित आॅन-एयर अभियान, आउटडोर और आॅन-ग्राउंड आयोजन, स्पेशल एडिशन वाली पैकेजिंग तथा डिजिटल एंगेजमेन्ट कार्यक्रमों संबंधी गतिविधियां शामिल हैं।
माउंटेन ड्यू, अपने दिलेर, उच्च ऊर्जावान, सक्रिय, रोमांचक खट्टे स्वाद के कारण दूसरों से अलग हटकर लोगों को आनंदित करता है। रोमांच, कर गुजरने का साहस और आपके सबसे तगड़े डर पर जीत हासिल करना, इस ब्रांड की रूह में बसा हुआ है और इस ब्रांड ने सदैव ही युवाओं की बोल्ड और रोमांचप्रिय छवि को उकेरा है। यह ब्रांड, ‘डर के आगे जीत है’ के मूलमंत्र के साथ भारतीय बाजार में अपनी गहन और प्रभावशाली उपभोक्ता अंतदृष्टि के बूते मजबूत पैठ बनाए हुए है। यह उपभोक्ताओं को उनके आंतरिक भयों से मुक्त होने और कुछ नया करने, नई सीमाएं छूने और विजेता बनने को प्रेरित करता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

‘माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर’ अपने अंतिम चरण में लखनऊ पहुंच रहा है

Posted on 19 May 2012 by admin

ऽ    भारत में पहली बार माउंटेन ड्यू द्वारा एक्सट्रीम स्पोर्ट्स प्लेटफाॅर्म की पेशकश
ऽ    स्केटबोर्डिंग, बीएमएक्स और इनलाइन स्केटिंग और फ्रीस्टाइल मोटोक्राॅस में विश्व के नामी एथलीटों की भागीदारी
ऽ    विश्व स्तरीय चैम्पियन्स के साथ प्रशिक्षण सत्र में शामिल होने के लिये 24 मई को फन रिपब्लिक में पधारें
ऽ    बैकफ्लिप, टेलग्रिब और फ्लैटस्पिन के साथ ‘डर को मारो ड्यू’ का जीवंत प्रदर्शन

ड्यू एक्सट्रीम टूर
लखनऊ संस्करण
ऽ    दिनांकः 26 मई, 2012
ऽ    आयोजन स्थलः कांशी राम स्मृति उपवन, बंगला बाजार रोड, लखनऊ
ऽ    समयः सायं 5ः30

माउंटेन ड्यू, साहसी लोगों का असली ड्रिंक, अब उत्तर प्रदेश में रहने वाले रोमांच प्रेमियों को एक नया सतरंगी अनुभव- द ड्यू एक्सट्रीम टूर’ प्रदान करने के लिए तैयार है। इस लोकप्रिय साॅफ्ट ड्रिंक ने अपने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सफल एक्सट्रीम स्पोर्ट के भव्य आयोजन की पेशकश पहली बार भारत में की है, जिसमें स्केटबोर्डिंग, बीएमएक्स इनलाइन स्केटिंग और  फ्रीस्टाइल मोटोक्राॅस (एफएमएक्स) बाइकिंग में विश्व के नामी एथलीट भाग लेंगे। माउंटेन ड्यू ने जोशीले ऐक्शन से भरपूर रोमांचकारी-ड्यू एक्सट्रीम टूर की बैंगलौर से शुरूआत की और फिर नोएडा, लुधियाना और 19 मई को जयपुर में इसका आयोजन किया गया। जहां इसे अपार सफलता मिली। इस बार लखनऊ की बारी है, जहां नामचीन वीजे तथा युवाओं के आदर्श रणविजय इस सप्ताहांत में शनिवार 26 मई को लखनऊ के कांशी राम स्मृति उपवन, बंगला बाजार रोड में शाम 5ः30 बजे से ऐक्शन के नई धमाकेदार शो की मेजबानी करेंगे। नोकिया ल्युमिया, ड्यू एक्सट्रीम टूर्स के एक्सपीरियंस पार्टनर हैं और इस समारोह का प्रोडक्शन डीएनए नेटवक्र्स द्वारा किया गया है।
हैदराबाद, गुड़गांव, दिल्ली और लुधियाना में खास एथलीटों की अगुवाई में उपभोक्ता कार्यशालाओं के आयोजन के बाद, ड्यू एक्सट्रीम टूर ऐक्शन स्पोर्ट के प्रशंसकों को विश्वस्तरीय एफएमएक्स-फ्रीस्टाइल मोटो एक्स, बीएमएक्स-बाइसिकिल मोटो एक्स और स्केटबोर्डिंग प्रोज के उच्च रोमांचक और सांसें थमा देने वाले प्रदर्शन देखने का अवसर प्रदान करेगा। इसके लिए 10 पेशेवर एक्सट्रीम स्पोर्ट्स सितारों की टीम मैदान में उतरेगी, जिसमें स्केटबोर्डिंग प्रो तथा 21 बार पदक विजेताए एंडी मैकडोनाल्ड और नामचीन स्केटर्स एइटो यासुटोको, तकेशी यासुटोको, सांड्रो डियास, बीएमएक्स स्टार साइमन टैबराॅन और एफएमएक्स प्रोज जिमी मैकग्वायर, टाॅमी क्लाॅवर्स, डस्टिन नोवाक, माइल्स रिचमंड और माइक मैसन शामिल हैं, जो लखनऊ के दर्शकों के समक्ष अपने विशेषज्ञतापूर्ण व सतरंगी अंदाज में अपना प्रदर्शन करेंगे। इस आयोजन के अंतर्गत 24 मई को फन रिपब्लिक माॅल, लखनऊ में कंज्यूमर वर्कशाॅप का भी आयोजन किया जायेगा, जहां कोई भी व्यक्ति ऐक्शन स्पोर्ट्स के वैश्विक चैम्पियन्स के साथ अविस्मरणीय व अनोखे प्रशिक्षण शिविर में भाग ले सकता है।
इस टूर के विषय में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सुश्री रूचिरा जेटली, वाॅइस प्रेसिडेंट-मार्केटिंग, बेवरेजेज (फ्लेवर्स), पेप्सिको इंडिया ने कहा, ‘‘रोमांच, कर गुजरने का साहस और आपके सबसे तगड़े डर पर जीत हासिल करना, माउंटेन ड्यू की रूह में बसा है। बीते वर्षों में, हमने अपने उपभोक्ताओं के लिए उच्च रोमांचक प्रदर्शन का आयोजन किया है और माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर इस रोमांच को अब नए स्तर पर ले जाने का वादा करता है। माउंटेन ड्यू विश्वस्तरीय एथलीटों, विशेषज्ञों द्वारा निर्मित भव्य सेट-अप और सतरंगी प्रदर्शन प्रस्तुतियों को पहली बार भारत में भव्यतम पैमाने पर प्रस्तुत कर रहा है। ड्यू एक्सट्रीम टूर को बैंगलौर, नोएडा और लुधियाना में जो अपार जनसमर्थन मिला, उससे हम खासे उत्साहित हैं और लखनऊ में इसे प्रस्तुत करने के लिए हम व्यग्र हैं। हमें विश्वास है कि भारत में माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर का पहला सीजन धमाकेदार रूप से सफल साबित होगा और ‘डर को मारो ड्यू‘ के हमारे संदेश को और मजबूत बनाएगा।‘‘
उन्होंने आगे कहा, ‘‘एडवेंचर स्पोर्ट्स की भारत में धीरे-धीरे लोकप्रियता और इनमें भागीदारी बढ़ती जा रही है। साहसी लोगों का असली ब्रांड होने के नाते, माउंटेन ड्यू ने सदैव नए-नए एडवेंचर स्पोर्टस को नवीनतायुक्त तरीकों से पेश किया है, और भारतीय युवाओं को सुरक्षित व रोमांचकारी तरीके से इन खेलों का अनुभव लेने का मौका प्रदान करने के लिए प्लेटफाॅर्म उपलब्ध कराते हुए माउंटेन ड्यू को गर्व है।‘‘
भारत में माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर के भागीदार के रूप में विश्व में रु 3 रैंक वाले बीएमएक्स राइडर तथा 30 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के विजेता साइमन टैबराॅन ने इस अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘भारत का भ्रमण करने का मौका पाना सदैव मेरी आकांक्षा रही थी, इसलिए इस वर्ष का ड्यू एक्सट्रीम टूर मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। भारत में ऐक्शन स्पोर्ट्स दिखाने का मौका पाकर मैं प्रसन्न भी हूं और गौरवान्वित भी। मैं भारतीय जादुई अनुभवों को दिल से महसूस करने को उत्सुक हूं।‘‘
समारोह की शुरूआत अल्टरनेटिव हिन्दी इंगलिश बैण्ड अन्नतरिक्शा की ऊर्जावान प्रस्तुति से होगी, जिसके बाद एक खासतौर से डिजाइन किए गए भव्य सेट-अप में प्रोज द्वारा दिल दहला देने वाली प्रस्तुतियां दिखाई जाएंगी। समारोह में प्रवेश लेने के लिए ऐक्शन प्रेमियों को बस स्पेशल एडीशन वाले एक्सट्रीम टूर माउंटेन ड्यू केन अपने साथ लाना होगा जो बाजार में उपलब्ध हैं और आयोजन से एक दिन पूर्व वे अपने केन के बदले एक पास पा सकेंगे (1 प्रति व्यक्ति)। प्रथम 2,500 लोगों को ड्यू के खास प्रमोशनों के अंतर्गत समारोह को लाइव देखने का मौका मिलेगा। अन्य लोग या तो डीएनए द्वारा बेंचे जा रहे टिकट  www.ticketgenie.in से रू. 500 में आॅनलाइन खरीद सकते हैं या समारोह पर उपलब्धता अनुसार टिकट ले सकेंगे। एथलीटों की और नजदीकी हासिल करने और विशेष प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने के इच्छुक लोग माउंटेन ड्यू इंडिया के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/mountaindewindia पर लाॅग आॅन कर सकते हैं।
यह टूर एक समग्रतायुक्त प्रचार अभियान द्वारा समर्थित है, जिसके अंतर्गत थीम पर आधारित आॅन-एयर अभियान, आउटडोर और आॅन-ग्राउंड आयोजन, स्पेशल एडिशन वाली पैकेजिंग तथा डिजिटल एंगेजमेन्ट कार्यक्रमों संबंधी गतिविधियां शामिल हैं।
माउंटेन ड्यू, अपने दिलेर, उच्च ऊर्जावान, सक्रिय, रोमांचक खट्टे स्वाद के कारण दूसरों से अलग हटकर लोगों को आनंदित करता है। रोमांच, कर गुजरने का साहस और आपके सबसे तगड़े डर पर जीत हासिल करना, इस ब्रांड की रूह में बसा हुआ है और इस ब्रांड ने सदैव ही युवाओं की बोल्ड और रोमांचप्रिय छवि को उकेरा है। यह ब्रांड, ‘डर के आगे जीत है’ के मूलमंत्र के साथ भारतीय बाजार में अपनी गहन और प्रभावशाली उपभोक्ता अंतदृष्टि के बूते मजबूत पैठ बनाए हुए है। यह उपभोक्ताओं को उनके आंतरिक भयों से मुक्त होने और कुछ नया करने, नई सीमाएं छूने और विजेता बनने को प्रेरित करता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सहारावन का तुझ संग प्रीत लगाई सजना लोकप्रियता की ओर अग्रसर

Posted on 18 May 2012 by admin

क्या सोनाली की प्रार्थनाओं से निराली और उसके अजन्मे बच्चे की जान बच जाएगी?

tuzh-sang1सहारावन चैनल पर लोकप्रियता की ओर अग्रसर धारावाहिक ‘तुझ संग प्रीत लगाई सजना’ में सोनाली घर पहुचंती है और लगातार रोती जाती है। वह निराली की हालत के लिए खुद को दोष देती है और वादा करती है कि निराली के आस-पास भी नजर नहीं आएगी, क्योंकि उसे डर है कि उसका दुर्भाग्य निराली और उसके बच्चे पर बुरा असर डाल सकता है। वह निराली की सलामती के लिए दुआ करती है और अपने कान्हाजी से कहती है कि जब तक निराली अच्छी नहीं हो जाती, वह अन्न और जल ग्रहण नहीं करेगी। इस बीच नरेन पहली बार पारूल पर बहुत नाराज होता है और परिवार में जो कुछ भी बुरा घट रहा है, उसके लिए उसे जिम्मेदार ठहराता है। वह उसे चुप रहने या वहां से चले जाने को कहता है। नरेन के व्यवहार में यह परिवर्तन देखकर पारूल को आश्चर्य होता है। नरोत्तम को पता चलता है कि किकी फई घर छोड़कर चली गई हैं और वह इसके लिए पारूल को दोष देते हैं। वह गुस्से में पारूल को घसीटते हुए घर से बाहर निकालने लगते हैं, तभी सोनाली बीच में आ जाती है और उन्हें ऐसा करने से रोकती है। वह उन्हें कहती है कि उसे जो खानदानी चूिड़यां दी गई हंै वह उसे परिवार के बारे में कोई भी फैसला लेने का अधिकार देती है, वह फैसला करती है कि पारूल को इसी घर में रहने दिया जाए और नरेन को आॅफिस वापस जाने का आदेश देती है। नरोत्तम, नरेन से कहते हैं कि वह परिवार के लोगों की अनुपस्थिति में कारोबार का ध्यान रखे।
दूसरी ओर आॅफिस में नरेन, नरोत्तम की कुर्सी पर बैठा है और उसके चेहरे पर एक कुटिल मुस्कान है। अस्पताल में, निराली को होश आता है, वह दर्द से कराहते हुए सोनाली को पुकारती है। नरोत्तम घर पर ऊषा को फोन करते हैं और उसे सोनाली के साथ जल्द से जल्द अस्पताल पहुचने के लिए कहते हैं।
क्या सोनाली की प्रार्थनाओं से निराली और उसके अजन्मे बच्चे की जान बच जाएगी? यह सब जानने के लिए देखिए सहारा वन पर प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे से।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इस फिल्म से रोटी कपड़ा और कमान की याद ताजा हो जाएगी - चन्द्रपाल

Posted on 06 May 2012 by admin

charapal-singhआजमगढ़ में जन्मे और वही पर पढ़ लिख कर बड़े हुए चंद्रपाल सिंह ने कभी यह सोचा भी नही होगा कि एक दिन वह अपनी ही फिल्म की शूटिंग अपने ही प्रांत मंें यानी की यूपी के गोरखपुर जिले मंें करेंगे। बचपन में फिल्म देखने का शौक इंसान को इस कदर दीवाना और पागल कर देता है कि एक दिन वही इंसान फिल्म बनाने का जुनून पाल बैठता है। चंद्रपाल सिंह का यही जुनून उन्हें अपने ही यूपी के गोरखपुर जिले के बनकाटा गांव में ले गया जहां उन्होंने 49 दिन का शूटिंग शेड्यूल आयोजित किया था। इस फिल्म का नाम है- प्रलय (एक अंत की शुरुआत)।वही पढ़ाई पूरी की और पूर्वाचंल मेरी रग रग में बसा हुआ है। मैंने कभी बचपन में सोचा भी नहीं था कि मै एक दिन फिल्म निर्माता बनूंगा और उसकी शूटिंग अपने ही पूर्वाचंल में करूंगा। भगवान ने मेरा यह सपना पूरा  कर दिया। मैं आजमगढ़ से मुंबई गया, मैनें वहां पर कैमरा इक्वुमेंट सप्लाई शुरु की और मुझे इस व्यवसाय में दस पंद्रह वर्ष हो चुके है। आज हर धारावाहिक, रियालिटी और अन्य कार्यक्रमों मेरे ही कैमने शूटिंग के लिए जाते है। आज मेरे पास दौ सौ कैमरे है। शूटिंग देख-देख कर एक दिन मुझे ख्याल आया कि मै खुद ही फिल्म निर्माण क्योें न करू, और एक दिन मेरा यह सपना सच भी हो गया। मेरी पहली फिल्म लकीर के फकीर बन कर तैयार है जो जल्द ही प्रदर्शित होने वाली है। यह फिल्म मेरी दूसरी फिल्म है। इस फिल्म में मैने फिल्म इंडस्ट्री के कई जाने-माने कलाकारों को लिया है और उसकी शूटिंग मैं यहां कर रहा हूॅ। मेरे फिल्म की 90 फीसदी शूटिंग यहां पूरी हो चुकी है। कुछ पैच वर्क और एक आइटम साॅग में मुंबई में पिक्चराइज करने वाला हूं। मेरी फिल्म की कहानी एक ऐसे औरत के आजू-बाजू मंें घूम रही है जो एक पचपन साल के आदमी से शादी कर चुकी है। और इस गांव मंे आकर उसके साथ रहता है।
producer-chandrapal-singh-aaditya-pancholiमाशा पौर ने अपने किरदार के बारे मंें जानकारी देते हुए बताया, गरीबी और मजबूरी की वजह से मेरी शादी गांव की एक पचपन साल के बुढ़े रघुवीर यादव से कर दी जाती है। उसे टीबी की बीमारी है। जब शादी होकर मैं गांव आती हूं तब मेरी खूबसूरती और जवानी मेरी दुश्मन बन जाती है। गांव के कुछ लोग मेरी जवानी के पीछे और मुझे पाने के लिए षडयंत्र रचने लगते है। गांव केा बनिया मनोज जोशी, गांव का डाक्टर शक्ती कपूर, गांव का पुजारी सीताराम पंचाल, गांव का जमीदार मोहन जोशी और ईट भट्टों पर  मैं काम करती हूं उसका मालिक मुकेश तिवारी भी मेरी जवानी से खेलना चाहता है। लेकिन में शुक्रगुजार हूं गांव की एक चाची से जिसका किरदार कुनिका लाल कर रही है। वह हर पल मुझे इनसे बचाने की कोशिश करती है। पर किस्मत को पता नही क्या मंजूर है कहते है ना कि प्रकृति से और नारी से छेड़छाड़ करोगे तो एक दिन प्रलय आ ही जाएगा। यही कहानी इस फिल्म प्रलय की। कहानी में भगवान का दूत बन कर आता है आदित्य पंचोली जब आता है तब कहानी बदल जाती है।
कहते है हिदुस्तान आज भी गावों में बसता है, गांव के किसान दिन रात मजदूरी करके खेती बाड़ी करते है। दिन रात मेहनत करके उनको दो जून की सुख की रोटी भी नसीब नहीं होती । आज भी छोटे गांवों के करोड़ों हिंदुस्तानी रोटी, कपड़ा और मकान जैसी सुविधा से वंचित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आने वाली फिल्म रक्तबीजः एक और पान सिह तोमर

Posted on 29 April 2012 by admin

6-sitter-01चंबल के कुख्यात डकैतों के जीवन पर आधारित यथार्थवादी फिल्मों की श्रंृखला में हाल ही चर्चित फिल्म की परम्परा में एक और मील का पत्थर साबित होने वाली फिल्म रक्तबीज षीघ्र रिलीज होने वाली है। 30 वर्शो तक चंबल में कुख्यात रहे ढाई लाख के ईनामी काडू निर्भय सिंह गुजर के जीवन की सच्चाई और वास्तविक पहलुओं को उजागर करने वाली फिल्म के निर्देषक अनिल बलानी ने अनेकों टी.वी सीरियलों तथा टी.वी. षो किये अनुभवी निर्देषक है। फिल्म रक्तबीज षोशणकारी सामाजिक व्यवस्था, भ्रश्ट सरकारी तंत्र, पुलिस, राजनीतिज्ञों और अपराधियों के गठजोड़ पर आधारित है। फिल्म में डाकुओं के जीवन के सच्चाई उनके आपराधिक हथकंडों को बड़ी बारीकी से फिल्माया गया है। रक्तबीज फिल्म की कहानी, घटनायें व आपराधिक तरीके निर्भय गुजर के तौर-तरीकों और उसके जीवन से मेल खाती है। फिल्म में चंबल की दस्यु सुंदरी रही सीमा परिहार से हुये निर्भय गुजर के अंतरंग संबन्धों को भी फिल्मांकन किया गया है।
देषकाल की परिस्थितियों के अनुसार कहानी के पात्रों के नाम काल्पनिक है। रक्तबीज समाज के विभिन्न वर्गो में उत्पन्न हुये दो पात्रों अभय और अजय की जिन्दगी की कहानी हे। जो समाज के दो अलग-अलग क्षेत्रों में षांत व सुखी जीवन जी रहे थे, किन्तु सामजिक अत्याचार, भ्रश्ट पुलिस और सरकारी अव्यवस्था के षिकार होकर दुखत अन्त की ओर बढ़ जाती है।
अभय अत्याचार का षिकार होकर दुर्दान्त डकैत बन जाता है। चुनाव में नेता माया सिंह (टीनू आन्नद) चुनाव जीतकर अभय की पीठ में छुरा भोंक देता है। दूसरी ओर अजय जो एक सफल व्यपारी और उधोगपति है वह व्ययपारिक षत्रुता का षिकार होता है। दोनों का रोमांटिक जीवन प्रेम त्रिकोंणीय से गुजरता है। फिल्म की कहानी के अनुसार राखी सावंत का एक आइटम षांग भी है। रक्तबीज की संवाद प्रभावी व कहानी में रोचकता है। सभी पात्रों के साथ ही निर्देषक अनिल बलानी ने मेहनत की। संगीतकार सतीष-अजय भी मनोरंजन कराने का प्रयास किया। हिन्दी फिल्म रक्तबीज मनोरंजन के साथ ही सामाजिक संदेष भी देगी और कुछ दृष्य दर्षकों को सोचने के लिये मजबूर करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)


Advertise Here

Advertise Here

 

February 2017
M T W T F S S
« Jan    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728  
-->




 Type in