Archive | भदोही

आतंकवादियों से कांग्रेस की सहानुभूति आखिर क्या साबित करती है - योगी आदित्यनाथ

Posted on 05 May 2019 by admin

हर बात पर सरकार पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने वाले राहुल गाँधी अजहर मसूद पर चुप क्यों हैं

आज मोदी जी के भाषण पर इमरान खान को पाकिस्तान में पसीना छूटता है

आश्चर्य है कि विदेश में पढ़े समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को डिजिटल पेमेंट की जानकारी ही नहीं है

पूरे देश के अंदर सिर्फ एक ही नारा गूँज रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार

कांग्रेस के यही संस्कार हैं कि बच्चों को गाली सिखाई जा रही है

लखनऊ 05 मई 2019, भदोई, जौनपुर, आजमगढ़, गोरखपुर। मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने आज भदोही में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए विपक्ष की अजहर मसूद पर खामोशी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भारत की ऐतिहासिक सफलता पर जहां हर भारतीय खुश है वहीं विपक्ष चुप है। मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने पर भी विपक्ष को अच्छा नहीं लगा है, आपने देखा होगा हर एक बात को लेकर सरकार पर आरोप प्रत्यारोप लगाने वाले राहुल गाँधी का बयान तक नहीं आया है। हम कांग्रेस नेतृत्व से पूछना चाहते हैं कि इन आतंकवादियों से सहानुभूति आखिर क्या साबित करती है ?
आज हमने अपराध की कमर तोड़ दी है। खतरनाक आतंकवादी अजहर मसूद की संपत्ति दुनिया के अंदर जहाँ भी होगी जब्त होगी। किसी भी देश से वह चंदा प्राप्त नहीं कर सकता है। आप मान कर चलिए ओसामा बिन लादेन की तरह इसकी भी उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और वह भी ओसामा बिन लादेन की तरह कुत्ते की मौत मारा जाएगा। योगी जी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई किसी व्यक्ति और किसी पार्टी की लड़ाई नहीं पूरे देश की लड़ाई है। एक तरफ वैश्विक स्तर पर भारत का सम्मान बढ़ रहा है दूसरी तरफ भारत की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा मजबूत की जा रही है। आज मोदी जी के भाषण पर इमरान खान को पाकिस्तान में पसीना छूटता है यह है भारत की ताकत और भारत के इस ताकत की लोहा दुनिया मान रही है।
जन धन खातों पर अखिलेश को आड़े हाथों लेते हुए योगी ने कहा कि जब मोदी जी के नेतृत्व में गरीबों के जनधन अकाउंट खोले जा रहे थे तब सपा, बसपा के लोग कहते थे इससे क्या होगा। मुझे तो सबसे ज्यादा अफसोस होता है जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष जिन्हें मुलायम सिंह जी ने विदेश पढ़ने भेजा था उनको पता ही नहीं है कि जमाना डिजिटल पेमेंट का है। योगी जी ने कहा कि राजीव गांधी बोला करते थे मैं जब 100 रूपये भेजता हूं तो गरीब के पास केवल 15 रूपये पहुँचते हैं। 50 रूपये तो कांग्रेस के दलाल खा जाते थे। लेकिन आज सूरत बदल गई है। आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में 2000 रूपये दिए जाते है तो सीधा किसान के खाते में जाता है। दो वर्ष पहले किसान को गेहूं का दाम देरी से मिलता था। आज आप क्रय केंद्र पर गेहूं की तौल कराइए और 72 घंटे में आपके खाते में पैसा आ जाएगा।
योगी जी ने कहा कि कांग्रेस की शहजादी बच्चों को गाली सिखा रही हैं। मैंने उनसे कहा कि प्रियंका जी आप भारत के संस्कारों को मत छेड़िए। यह गाली इटली में चलती होगी। यदि आप भारत के बच्चों को अच्छे संस्कार नहीं दे सकती तो कम से कम गाली तो मत सिखाओ। यही कांग्रेस के संस्कार हैं कि बच्चों को गाली सिखाई जा रही है। योगी आदित्यनाथ ने कहा पूरे देश के अंदर जो माहौल देखने को मिल रहा है, उसे देख कर ये कहा जा सकता है कि पूरे देश के अंदर सिर्फ एक ही नारा गूँज रहा है, और वह नारा है फिर एक बार मोदी सरकार।2014 में मोदी जी का सिर्फ नाम था 2019 में मोदी जी का नाम भी है और काम भी है जिसके बल पर पूरे देश के अंदर मोदी लहर है।

Comments (0)

जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी है सरकार - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 05 May 2019 by admin

वन प्रॉडेक्ट वन डिस्ट्रिक्ट के तहत भदोही के कालीन को हमारी सरकार ने दी अलग पहचान

कश्मीर पर हमला होता है तो देश ही नहीं भदोही भी रोता है

11लखनऊ 05 मई 2019, भदोही। गंगा की गोद में बसे कुशल कालीन कारीगरों की धरती भदोही पर पीएम नरेन्द्र मोदी का स्वागत करते हुए उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मोदी सरकार की नीतियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि 2014 में आपके दिए वोट ने भारत को ऊंचाई पर पहुंचाने का काम किया है। जनता की उम्मीदों पर सरकार खरी उतरी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश को आगे ले जाने का काम किया है यही नहीं देश की सुरक्षा को मजबूत करने का काम किया है। देश में कोई आतंकी हमला हो तो सबको दर्द होता है, कश्मीर में हमला होता है तो भदोही रोता है साथ ही पूरा देश रोता है। हमारी सरकार इन आतंकियों से निपटना भी जानती है।
उन्होंने पुलवामा हमले के बारे में कहा कि किस तरह मोदी जी के नेतृत्व में आतंकियों को जवाब देने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में हर गरीब के घर में गैस, शौचालय पहुंचाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी जी के नेतृत्व में भदोही का विकास किया गया है। यहाँ कि साख कालीन से है और व्यापारियों की इस साख को समझने का काम मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने वन प्रॉडेक्ट वन डिस्ट्रिक्ट का जिक्र किया। यह योजना सरकार ने शुरू करके इनके उत्पाद को अलग पहचान दिलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भदोही में पिछले दो साल में प्रदेश सरकार ने तीन ओवरब्रिज दिए है। इनके बनने से यहां का यातायात सुगम हो गया है। इसके अन्य कई काम हमारी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भदोही के विकास के लिए तत्पर्य है।

Comments (0)

नकलविहीन परीक्षा कराकर माध्यमिक शिक्षा विभाग ने रचा इतिहास - डा. दिनेश शर्मा

Posted on 28 April 2019 by admin

चुनाव में मुकाबला राष्ट्रविरोधी विचारधाराओं से भी

बहन जी के चरणों में सपा को रखा गिरवी 22

लखनऊ 28 अप्रैल 2019, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने भदोही और प्रयागराज के चुनावी सभाओं में कहा कि यूपी सरकार ने छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए नकलविहीन परीक्षा कराकर व समय से अच्छा परिणाम देकर इतिहास रचा है। परिणाम बेहतर है अब यूपी बोर्ड से पास होने वाला पहले की अपेक्षा गर्व से कह सकता है कि उसकी मेधाशक्ति के कारण यह परिणाम है वह भविष्य में डिग्री धारक बेरोजगार नहीं बनेगा क्योंकि उसकी बेहतर नींव रखी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि पूर्व की गैर भाजपा सरकारों में स्थिति इतनी खराब थी कि प्रधानमंत्री को भी कहना पडा था कि यूपी में नकल के टेन्डर उठते हैं। परीक्षा केन्द्रों की बिक्री हुआ करती थी। तमाम मुन्ना भाई परीक्षाओं में बैठते थे तथा यह धंधा बन गया था। कापियां तक बदल दी जाती थीं। हाल यह था कि स्कूल खोलने के लिए भी बडी रिश्वत देनी पडती थी। इन व्यवस्थाओ को भाजपा की वर्तमान सरकार ने बदला है। वर्तमान सरकार ने सभी प्रक्रियाओं में पारदर्शिता लाते हुए उनको आनलाइन कर दिया। अब पढ़ाई होगी तभी कालेज चलेगा। उन्होंने कहा कि इस मोदी योगी युग में यह सब नहीं चलने वाला है। अब चुनाव में मुकाबला बेरोजगारी, महंगाई, सम्प्रदायिकता, परिवारवाद भ्रष्टाचार, राष्ट्रविरोधी विचारधारा से हैं।
उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश को बनाने के लिए है। देश को मिटाने की हसरत रखने वालों को चुनौती देने के लिए एक होकर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में रहकर हिन्दुस्तान की खाने वालों को ध्यान में रखना होगा कि धारा 370 हटाने पर कश्मीर में नए वजीरे आजम की धमकी अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हद तो यह है कांग्रेस के एक नेता कहते हैं कि कांग्रेस जिन्ना की पार्टी है। जिन्ना को मानने वालों को जान लेना चाहिए कि देश के प्रधानमंत्री अब मनमोहन सिंह नहीं बल्कि नरेन्द्र दामोदर दास मोदी जी है। उन्होंने कहा कि भारत की आर्थिक राजधानी पर जब हमला हुआ था तब कई लोगों की जान गई थी पर कांग्रेस केे प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान को लम्बा सा पत्र अग्रेजी में लिखकर खानापूरी कर ली थी। तब हाल यह था कि आतंकी घटनाओं के बाद भी भारत के प्रधानमंत्री कबूतर उड़ाकर शान्ति का संदेश दिया करते थे। मोदी जी के आने के बाद पाकिस्तान ने सोंचा कि अब भी पहले की तरह ही सब कुछ चलेगा पर जब उडी में आतंकी घटना हुई तो भारत ने मोदी जी के प्रधानमंत्रित्व काल मे हमारी सेनाओं ने एयर स्ट्राइक के जरिए उसका करारा जवाब दिया। इसी प्रकार से पुलवामा की घटना के बाद भी मुहतोड जवाब दिया गया। मोदी जी का साफ कहना है कि छेडो नहीं और अगर छेडा तों फिर छोडेंगे नहीं फिर भी न माने तो घर में घुसकर मारेंगे।हमारे देश की बहादुर सेना ने यह करके भी दिखाया है। अब यह देश बदल गया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ सपा, बसपा, कांग्रेस, माकपा जैसी ताकते हैं जो एक ही थैली के चट्ट बट्टे हैं। दूसरी तरफ वह है जो देश को बचाना चाहते हैं। जो अगडा, पिछडा, दलित, सवर्ण सभी को साथ में लेकर चलना चाहते हैं और सबका साथ सबका विकास का मंत्र लेकर चलते हैं। इमरान मेरा यार बताने वाले कांग्रेस के एक नेता बिहार में एक सम्प्रदाय से बहुसंख्यकों के खिलाफ वोट देने की अपील करते हैं। उन्होंने कहा कि वोट के लिए लोगों को हिन्दू व मुसलमान में या अगड़ा और पिछड़ा में नहीं बांटा जाना चाहिए। यह देश सभी का है और प्रधानमंत्री 125 करोड देशवासियों के लिए काम करने की बात करते हैं।
उन्होंने विरोधियों पर चुनावी लाभ के लिए लोगों को जाति, धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया। पूर्व में यूपी में लोगों को जाति में बांटकर आगे बढने से रोका गया है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा व कांग्रेस सब आपस में मिले हुए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में दो लडके आपस में मिल थे। यह अखबारों में इनके विज्ञापन आते थें व कहा जाता था कि तूफान आ जाएगा पर तूफान तो दूर हवा तक नहीं चली बल्कि उनकी हवा निकल गई। पिछले चुनाव में एक परिवार में मां और बेटा तथा दूसरे परिवार के मात्र चार लोग ही सीट बचा पाए। बुआ जी पार्टी ने तो कमाल ही कर दिया, यूपी में पहली बार हाथी को शून्य मिला। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सपा बसपा और कांग्रेस का सूपडा साफ होगा। जनता उन्हे बता देगी कि राष्ट्रद्रोह का कानून खत्म करने की बात जनता पसंद नहीं करती है। उन्होंने कहा कि टुकडे टुकडे करने व हर घर से अफजल निकलेगे की बात करने वालों को जान लेना चाहिए कि अब हर घर से चैकीदार निकलेगा जो ऐसे लोगों की चैकीदारी करेगा। भ्रष्टाचार व अनाचार करने वालों के खिलाफ अब मोदी जी के चैकीदार मिल गए हैं तथा इन्हे सबक सिखाने की तैयारी कर रहा है।
उन्होंने कहा कि बसपा की मायावती कांग्रेस को भ्रष्टाचारी पार्टी तो सपा के अखिलेश यादव कांग्रेस को सबसे बडा धोखेबाज बताते हैं पर इसके बाद भी रायबरेली व अमेठी में उन्हे सहयोग करते हैं। इसी प्रकार से कन्नौज, आजमगढ, फिरोजाबाद में महागठबंधन लड रहा है पर बाहर से कांग्रेस समर्थन दे रही है। आखिर यह कौन सा नाटक है? असल में यह मिलकर लूटने व भ्रष्टाचार करने वालों का समूह हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी के लिए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग कर रहा है। पिछली बार भी जब ऐसा किया था तो जनता ने जवाब दिया था तथा इस बार भी जनता ही जवाब देगी। उन्होंने एक रैली की घटना को बताते हुए कहा कि वहां पर बसपा नेत्री के सम्मान में तेज प्रताप से लेकर आ.डिम्पल जी तक सभी नतमस्तक हुए पर मंच पर मौजूद परिवार के बुजुर्ग नेताजी के सम्मान का ख्याल तक नहीं रखा गया। इससे समाज में काफी नाराजगी है।
डा शर्मा ने कहा कि ऐसा लगता है कि अखिलेश जी ने सपा को बहनजी के चरणो में गिरवी रख दिया है। सपा के कार्यकर्ताओं को बसपा सुप्रीमों की डंाट तक खानी पड रही है। इसी के चलते सपा के लोग अब भाजपा की ओर रुख कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा बसपा व कांग्रेस का मुकाबला भाजपा से नहीं बल्कि आपस में एक दूसरे से हैं। यह तीनों आपस में लडकर अपने अस्तित्व को समाप्त करेंगे। डा. शर्मा ने कहा कि महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए भाजपा सरकार ने घर घर शौचालय बनवाए है। बिजली पानी सडक पहले चुनाव के मुद्दे हुआ करते थे पर अब नहीं हैं क्योंकि केन्द्र सरकार ने इस दिशा में ठोस कार्य किया है। भाजपा में चुनाव प्रत्याशी नहीं बल्कि संगठन व कमल के फूल पर लडा जाता है। डॉक्टर शर्मा नेआज मनकामेश्वर चैराहा सुभाष मार्ग चैराहा तथा लेखराज चैराहा लखनऊ में भी तीन सभाओं को संबोधित किया।

Comments (0)

विवादित भाषण पर कांग्रेस प्रत्याशी बाहुबली रमाकांत पर दर्ज हुआ मुकदमा

Posted on 25 April 2019 by admin

उप जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर दर्ज हुआ अचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा 

नामांकन सभा मे रमाकांत यादव ने दिया था विवादित भाषण

कहा था गरीबों पर हाँथ उठाने वाले समन्तियों का काट लेंगे हाँथ

ज्ञानपुर कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा 

Comments (0)

यादवों का हित न करके परिवारवाद को बढ़ावा दे रही सपा - डा0 महेंद्र नाथ पाण्डेय

Posted on 20 April 2019 by admin

सपा ने प्रदेश में 8 यादवों को दिया टिकट, जिसमें से 7 परिवार और रिश्तेदार

भदोही में कहा इधर-उधर बातें जाइए भूल, याद रखिए कमल का फूल

लखनऊ 20 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने शनिवार को दो प्रत्याशियों के नामांकन में भाग लिया। सुबह उन्होंने आजमगढ़ से लोकसभा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ के समर्थन में डीएवी कॉलेज में वोट मांगें। वहीं उसके बाद वह भदोही प्रत्याशी रमेश बिंद का नामांकन कराने के लिए पहुंचें। जुरई ज्ञानपुर में आयोजित सभा में उन्होंने रमेश बिंद को जीताकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने की अपील जनता से कीं। इस दौरान उन्होंने भदोही की जनता से कहा कि एक बार फिर से आप लोग अपने यहां से भाजपा को जिताकर भेजिए। उन्होंने बुनकरों के मुद्दे पर कहा कि मोदी सरकार ने बुनकरों के लिए बहुत काम किया है और भविष्य में भी अच्छा होगा। उन्होने भदोही से कांग्रेस उम्मीदवार रमाकांत यादव पर आरोप लगाया कि जिसको हम लोगों ने छोड़ दिया, उससे कांग्रेस ने अपना लिया है। रमेश बिंद के बारे में उन्होंने हमेशा ही पिछड़ों के लिए ये लड़ते रहे हैं। जनता से उन्होंने कहा कि आप लोग इधर-उधर की बातें जाइए भूल, याद रखिए कमल का फूल। उन्होंने कहा कि आज देश के अंदर बड़े उद्देश्य की लड़ाई चल रही है। एक तरफ देश के गौरव की बात चल रही है तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर लोग अपनी सत्ता लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बसपा ने सिर्फ अपना लूटा हुआ रुपया खोया है और सपा ने अपने परिवार को मजबूत किया है।
आजमगढ़ में जनता से डा0 महेंद्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि यहां की जनता सही तरीके से जानती है यहां का विकास कौन करेगा। सपा पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए महेंद्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि सपा ने पूरे प्रदेश में 8 यादवों को टिकट दिया है। जिसमें से सिर्फ 5 अपने परिवार को और 2 अपने रिश्तेदारों को टिकट दिया है। एक टिकट सिर्फ कार्यकर्ता को मिला है। उन्होंने कहा जनता पूरी तरह से समझ चुकी है कि यादवों का कौन हितैषी है। उन्होंने कहा कि सपा परिवार सिर्फ बृज क्षेत्र में नहीं वह पूर्वांचल में भी लड़ने चला आया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पार्टी कार्यकर्ताओं का हनन कर रही है। उन्होंने कहा सपा परिवार आजमगढ़ की जनता के बरगलाने का काम कर रही है। बीजेपी उम्मीदवार के बारे में उन्होंने कहा कि दिनेश लाल यादव निरहुआ जमीन से जुडे़ हुए हैं। आज वह जिन बुलंदियों पर पहुंचें, उसको देखते हुए आजमगढ़ से भाजपा ने उन्हें टिकट दिया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारा मकसद प्रदेश का विकास करना है न कि सिर्फ अपना और परिवार का विकास करना है। अखिलेश यादव के दूध वाले बयान पर उन्होंने कहा कि दूध से ही हम लोग चाय बनाते हैं और वह परिवार वाले दूध से ही चाय बना रहे हैं और बाकि शेष दूध वाले हमारी तरफ आ गए है।
डा0 महेंद्रनाथ पाण्डेय ने आजमगढ़ की जनता से कहा कि अपका वोट सिर्फ दिनेशलाल यादव को नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि आप अपने प्रत्याशी को प्रत्याशी नहीं समझिये बल्कि यह समझिये आपका हर वोट नरेन्द्र मोदी को जा रहा है। उन्हें फिर से मजबूत करके हमें भारत का प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि आपका वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाएगा। श्री पाण्डेय ने कहा कि फैसला आपको करना है कि आप गद्दारों के साथ हैं या देश भक्तों के साथ। आजमगढ़ की जनता को याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि आप सबको बाटला कांड तो याद ही होगा ना। यह कांड कांग्रेस सरकार में हुआ था। जब से योगी सरकार बनी है तब से कोई ऐसा कांड नहीं हुआ जिससे आजमगढ बदनाम हो।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद भदोही में 8660.66 लाख रु0 की 106 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया

Posted on 03 June 2018 by admin

भदोही हस्तशिल्प के लिए विश्व विख्यात है: मुख्यमंत्री

राज्य सरकार ने पिछले एक वर्ष के दौरान समाज के
सभी वर्गों के कल्याण व उत्थान के लिए कार्य किया

press-12केन्द्र सरकार ने 04 वर्षों में विकास की मिसााल कायम की

बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ गरीबों को दिया जा रहा है

मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के
दौरान भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली

मुख्यमंत्री ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित किया

लखनऊ: 03 जून, 2018
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद भदोही मेंpress-8
8660.66 लाख रुपये की 106 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जनपद भदोही हस्तशिल्प के लिए विश्व विख्यात है। भदोही की कालीन दुनिया के अन्दर विशिष्ट स्थान रखती है। हुनर के साथ अपनी विरासत को संजोए हुए है। प्रदेश सरकार कालीन हुनर का पूरा सम्मान करती है। भदोही कालीन के उद्यमियों के लिए ब्राण्डिंग कारोबार हेतु सरकार पूर्ण रूप से सहयोग करेगी, जिससे यहां के बुनकरों के साथ ही कालीन निर्यातक भी लाभान्वित होंगे तथा स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिल सकेगा। press-7
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले एक वर्ष के दौरान समाज के सभी वर्गों के कल्याण व उत्थान के लिए कार्य किया है। केन्द्र सरकार ने 04 वर्षों में विकास की मिसााल कायम की है। विभिन्न जनकल्याणकारी लाभार्थीपरक योजनाओं- प्रधानमंत्री जन-धन योजना, उज्ज्वला, जीवन ज्योति बीमा, मुद्रा योजना, सौभाग्य योजना, किसानांे की फसल बीमा योजना, ऋण मोचन योजना, उपज का समर्थन मूल्य, हर गरीबं को शौचालय, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि से समाज के सभी वर्गों को लाभान्वित किया गया है। राज्य सरकार ने एक वर्ष के भीतर 8 लाख 85 हजार प्रधानमंत्री आवास, 72 लाख शौचालय, 46 लाख विद्युत कनेक्शन, 37 लाख राशन कार्ड बनाने का कार्य किया है। press-62
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान में 14 अप्रैल से 5 मई, 2018 के बीच अभियान चलाकर केन्द्र/राज्य सरकार की सभी योजनाओं से ग्रामीण जन चैपाल लगाकर गरीब/असहाय/निर्धन पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित कराया गया तथा दूसरे चरण में उ0प्र0 में सभी योजनाओं से संतृप्त करने के लिए 13 हजार गांवों का चयन किया गया है। वर्तमान सरकार जातिवाद/परिवारवाद से ऊपर उठकर गरीबांे को लाभान्वित करने के लिए योजनाएं बना रही है। बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ गरीबों को दिया जा रहा है। महिलाओं को सुरक्षा व युवाओं को नौकरी दिलाने का कार्य किया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा पुलिस की भर्ती के लिए मेरिट के आधार पर चयन की कार्यवाही की जा रही है। 12460 शिक्षकों को नियुक्ति प्रदान की गई तथा 68500 शिक्षक नियुक्त किए जाने की कार्यवाही की जा रही है। आशा, आगनबाड़ी कार्यकत्रियों/अनुदेशक का मानदेय बढ़ाने की प्रक्रिया चल रही है। उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती योग्यता पर की जायेगी। इन्टरव्यू की प्रथा समाप्त कर दी गयी है। प्रदेश में इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन से 05 लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश उ0प्र0 में होने जा रहा है, जिससे लोगांे को बेहतर रोजगार मुहैया होगा। press-5
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जनपद में शहीद सी0आर0पी0एफ0 के जवान के नाम पर स्मारक बनाने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं। सरकार भारत माता के सपूतों का पूरा सम्मान करेगी। के0एन0पी0जी0 में वेटनरी काॅलेज खोलने के लिए मानक पूरा होने पर सहयोग किया जाएगा।
लोकार्पण/शिलान्यास की गई परियोजनाओं में ज्ञानपुर असनाव बभनौटी मार्ग का चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य, कवलापुर सेमराध मार्ग का चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य, भगवानपुर चैथार बिन्द बस्ती से सुन्दरपुर करबला तक 650 मीटर लेपन कार्य, कावल चककलुटी मार्ग से गजधरा ब्राम्हण बस्ती तक 490 मीटर, नन्दापुर मार्ग से नन्दापुर गांव से 500 मीटर, कावल चककलुटी मार्ग से गजधरा ब्राम्हण बस्ती तक अवशेष भाग 485 मीटर का लेपन कार्य, महाराजा चेतसिंह जिला चिकित्सालय ओ0पी0डी0 ज्ञानपुर, पशुरोग निदान प्रयोगशाला ज्ञानपुर, 360 आवासों की परियोजना मामदेवपुर, जिला महिला चिकित्सालय भदोही में 100 शैया मेटरनिटी विंग का निर्माण तथा ख्यौखर ग्राम पेयजल योजनाएं शामिल हंै।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत 1025 लाभार्थियों को लाभान्वित किया, जिसमें फसल ऋण मोचन योजना से 150, मृदा स्वास्थ्य कार्ड से 50, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से 50, प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना 50, मातृवंदन योजना 25, जननी सुरक्षा योजना से 50, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से 100, सौभाग्य (प्रधानमंत्री सहज बिजली घर-घर योजना/उजाला योजना से 100), निराश्रित पेंशन योजना से 100, वृद्धावस्था पेंशन से 100, दिव्याग पेंशन/ट्राई साईकिल वितरण से 75, श्रमिक कल्याण योजनाएं 100, मृदा योजना 25, कौशल विकास मिशन 25, मत्स्य पालन हेतु तालाब आवंटन 25 से लाभान्वित किया गया।
इसके उपरान्त मुख्यमंत्री जी ने प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय विश्व शान्ति भवन पाण्डव भवन में पूजा अर्चना की तथा महाराजा चेतसिंह जिला चिकित्सालय ज्ञानपुर के स्थलीय निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने इमरजेंसी के विभिन्न वार्डों का गहन निरीक्षण किया और कहा कि मरीजों के साथ मधुर व्यवहार करें तथा समुचित दवा उपलब्ध करायंे। इसके बाद मुख्यमंत्री जी ने ओ0पी0डी0 भवन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री जी द्वारा कोतवाली ज्ञानपुर के निरीक्षण के दौरान विभिन्न अभिलेखों की जानकारी भी ली गयी। उन्होंने कहा कि फरियादियों को सम्मान से बैठायें। पीड़ितों की प्राथमिकता पर आॅनलाइन एफ0आई0आर0 दर्ज करें।
इस अवसर पर सूचना न्याय खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री श्री नीलकण्ठ तिवारी, सांसद श्री महेन्द्रनाथ पाण्डेय सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद भदोही की कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा की

Posted on 03 June 2018 by admin

press-17भयमुक्त समाज की स्थापना राज्य सरकार की प्राथमिकता: मुख्यमंत्री

भू-माफिया, पशु तस्करांे तथा गम्भीर अपराधांे
में लिप्त अपराधियों पर सख्त कार्यवाही की जाए

पुलिस एवं टैªफिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए जाने के निर्देश

सम्पूर्ण समाधान दिवस एवं थाना दिवस को अधिक प्रभावी बनाया जाये

सभी विकास कार्यों को समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक तरीके से पूर्ण किया जाए

सरकारी योजनाओं का लाभ गरीब जनता को अवश्य मिलना चाहिए

राजस्व विभाग में 05 वर्षांे से ज्यादा समय से लम्बित
मामलांे को अभियान चलाकर शीघ्र निस्तारित किया जाए

महीने में एक बार प्रत्येक ग्राम पंचायत में ग्राम
समाधान दिवस का आयोजन किए जाने के निर्देश

सी0एच0सी0, पी0एच0सी0 पर डाॅक्टरांे की उपस्थिति सुनिश्चित
किए जाने एवं जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराने के निर्देश
लखनऊ: 03 जून, 2018
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा आज जनपद भदोही की कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा कलेक्टेªट सभागार में की गई। कानून-व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। उन्हांेने कहा कि भयमुक्त समाज की स्थापना राज्य सरकार की प्राथमिकता है।
मुख्यमंत्री जी ने भू-माफिया, पशु तस्करांे तथा गम्भीर अपराधांे में लिप्त अपराधियों पर कार्यवाही किए जाने के सख्त निर्देश देते हुए महिलाओं एवं अनुसूचित जाति-जनजाति के व्यक्तियों की सुरक्षा किए जाने तथा थानास्तर पर एण्टी रोमियो टीम बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ‘1090’ विमेन पावर लाइन, 181 महिला हेल्पलाइन तथा डायल-100 के विषय में आम जनमानस को जानकारी दी जाये तथा इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। भू-माफियाओं से मुक्त करायी गयी भूमि की सुरक्षा एवं उनका समुचित उपयोग सुनिश्चित कराया जाये। जेल में बंद माफियाओं द्वारा जेल से अपराध न संचालित न होने पाये, इसके लिए समय-समय पर जेल का आकस्मिक निरीक्षण किया जाये। press-32
मुख्यमंत्री जी ने कच्ची एवं जहरीली शराब बनाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने तथा आॅनलाइन एफ0आई0आर0 का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश देते हुए जनपद में पुलिस एवं टैªफिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस एवं थाना दिवस को अधिक प्रभावी बनाया जाये। यह प्रयास किया जाये कि जनता में पुलिस एवं प्रशासन की छवि को बेहतर बने। press-42
जनपद में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री जी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी कार्यों को समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक तरीके से पूर्ण किया जाए। उन्हांेने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ गरीब जनता को अवश्य मिलना चाहिए। इसमें लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस, आई0जी0आर0एस0 पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय से तथा गुणवत्तापरक तरीके से करंे। उन्होंने राजस्व विभाग में 05 वर्षांे से ज्यादा समय से लम्बित 410 मामलांे को अभियान चलाकर शीघ्र निस्तारित करने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि आय, जाति एवं निवास प्रमाण-पत्र बनाने में काफी समय लगाया जाता है, जिससे आवेदक को परेशानी का समाना करना पड़ता है। उन्होंने इसे गम्भीरता से लेते हुए कहा कि जिन अधिकारियों के स्तर पर एक सप्ताह से अधिक समय से आय, जाति, निवास प्रमाण-पत्र के मामले लम्बित हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। ग्राम पंचायतों को प्रभावी बनाने के लिए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि श्रावस्ती माॅडल की तर्ज पर महीने में एक बार प्रत्येक ग्राम पंचायत में ग्राम समाधान दिवस का आयोजन किया जाये।
स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री जी ने सी0एच0सी0, पी0एच0सी0 पर डाॅक्टरांे की उपस्थिति सुनिश्चित कराने तथा जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिये। उन्हांेने कहा कि सरकार द्वारा समुचित दवाइयों की व्यवस्था की जाती है, फिर भी कुछ डाॅक्टरांे द्वारा मरीजों को बाहर की दवायें लिखी जाती हंै। उन्होंने इसे गम्भीरता से लेते हुए बाहर से दवाइयां लिखने वाले डाॅक्टरो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत गांवांे की सफाई करने, आम-जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने तथा स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करानेे एवं गांवांे को शीघ्र खुले में शौच मुक्त कराने के निर्देश दिये। ऐसे अग्नि पीड़ितांे, जिनकी झोपड़ी या घर जल गये हैं और वे किसी सरकारी योजना के अन्तर्गत आच्छादित नहीं हंै, उन्हें मुख्यमंत्री आवास दिलाने के निर्देश दिये।press-10
मुख्यमंत्री जी ने जनपद में चल रहे विकास कार्यों की 15 दिन में समीक्षा जिलाधिकारी द्वारा किये जाने के निर्देश दिये। साथ ही कहा कि प्रत्येक कार्य के नोडल अधिकारी नामित किये जायंे, जो कार्यों की पाक्षिक समीक्षा रिपोर्ट जिलाधिकारी को उपलब्ध करायेगा।

Comments (0)

कारनामें उजागर होने से तिलमिलाया विपक्ष-डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 21 September 2017 by admin

लखनऊ 21 सितम्बर 2017, पिछली सरकारों के काले कारनामें उजागर होने से विपक्ष में तिलमिलाहट होना स्वाभाविक है। सपा-बसपा विगत 15 वर्षो से जनता की गाढ़ी कमाई लूट रहे थे। जिसका परिणाम जनता ने उन्हें सत्ता से हटा कर दिया है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कही। वे आज मिर्जापुर व भदोही के स्वागत समारोह में बोल रहे थे।
श्री पाण्डेय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आने के बाद भी लगातार जनता के बीच रहकर काम कर रही है। आमजन की समस्याओं के प्रति पार्टी सवेंदनशील है। जबकि विपक्ष सिर्फ चुनाव के समय उनके बीच जाती है और सरकार बनने के बाद जनता की सेवा करने के बजाय भ्रष्टाचार करने में लिप्त हो जाते है।
img_6116भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मैं भी भाजपा का एक कार्यकर्ता हॅू। कार्यकर्ताओं की समस्या मेरी समस्या है। उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए मैं हर समय तैयार हूॅ। हमारा कार्यकर्ता अपने दायित्व को समझता है। वह उसके निर्वाह के लिए बड़ी इमानदारी से लगता है।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी का अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार भदोही एवं मीरजापुर आगमन हुआ।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश सह मीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी का वाराणसी सर्किट हाउस से कार द्वारा संतकबीर नगर होते हुए मीरजापुर गये जहां रास्ते में कई जगह उनका स्वागत एवं अभिनन्दन हुआ। img_6118
श्री अवस्थी ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष डा0 पाण्डेय बाबू सराय, महराजगंज औराई, घोसियां में माधो सिंह, लालनगर में गोपीगंज, नगर बार्डर (मिरजापुर), हनुमान नगर में मंगल कार्पेट, चेतगंज में पटेहरा मोड, तिलठी में मवैया इण्टर कालेज पहुचे भव्य स्वागत के दौरान सभा को भी संबोधित किया उसके पश्चात प्रदेश अध्यक्ष चील्ह तिराहा पुराने बाड़ा, गंगापुर शास्त्री ब्रिज, नटवा तिराहा में बराही अमरावती चैराहा, पर्टंगरा तिराहा पर भव्य स्वागत हुआ उसके पश्चात प्रदेश अध्यक्ष माँ विन्ध्यावासिनी का दर्शन करने विन्ध्याचल पहुंचे।
विधायक रविन्द्र तिवारी, दीनानाथ भास्कर, रत्नाकर मिश्रा, श्रीमती सुचिस्मिता मौर्य, अनुराग सिंह, रमाशंकर पटेल, अनिल मौर्य, भूपेश चैबे, संयज गोड़, जिलाध्यक्ष हौसला प्रसाद पाठक, बालेन्दुमणि त्रिपाठी आदि प्रमुख लोग उपस्थित रहे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in