*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | January, 2012

छोटा राज्य, सुखी राज्य

Posted on 31 January 2012 by admin

नव राज्य निर्माण महासंघ एवं बुद्धिजीवी फोरम हैदराबाद के प्रतिनिधियों ने प्रेस क्लब लखनऊ में पत्रकारों से वार्ता करते हुये कहा कि छोटे राज्यों के गठन से ही देश के आमजनों तक विकास पहुँचता है, इसलिऐ छोटे राज विकास की नई मिसाले पेश कर रहे है। छोटे राज्यों का समर्थन करने वाली बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती द्वारा उत्तर प्रदेश को चार हिस्से में बाँटने के प्रस्ताव को विधानसभा में पारित कराने के कारण उनकी पार्टी का समर्थन करने का ऐलान किया।

नव राज्य निर्माण महासंघ के चैयरमेन बाबा आर.के.देव तोमर ने कहा हमारा फेडरेशन फोर न्यू स्टेट उत्तर प्रदेश की जनता से अपील करता है कि प्रदेश का पुर्नगठन करने का साहस करने वाली तथा देश के इतिहास में पहली बार 20 से अधिक मंत्रियों कों लोकायुक्त की सिफारिश तथा भ्रष्टाचार के आरोप में मंत्री पद से अपने ही पार्टी के लोगांे को बर्खास्त कर चुकी मुख्यमंत्री स्वयं बड़े राज्य की मुख्यमंत्री होते हुये उसी राज्य के बटवारे का ऐतिहासिक निर्णय लेकर आम आदमी के आॅगन में विकास की कुंजी ले जाने की पहल करने वाली बहुजन समाज पार्टी को विधानसभा चुनाव में समर्थन दे। बुद्धिजीवी फोरम के  प्रतिनिधि जी.सत्यनारायण ने कहा पिछले 50 वर्षो से तैलांगना की जनता अपने राज्य अभिलाषा के लिये सड़क से संसद तक लड़ाई लड़ रही है। यूपी-1 एवं यूपी -2 में कांग्रेस ने तेलंगाना की मांग पर धोखा देने के अलावा कुछ नही किया है। चन्ना रेड्डी के समय से ही कांग्रेस तेलंगाना के मुद्दे पर विभिन्न प्रकार के अवरोध खड़े करके इस मामले को लटकाती रही है। तेलंगाना के बुद्धिजीवी वर्ग के इंजिनियर, प्रोफेसर, पत्रकार, लेखक तथा समाजसुधारक पूरे क्षेत्र में तेलगांना के लिये जनजागरण कर रहे है। उन्हीं की पहल पर उत्तर प्रदेश में छोटे राज्य की समर्थक बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का समर्थन करने उत्तर प्रदेश के दौरे पर आये है। पूरे प्रदेश में घूम-घूम कर मायावती की बहुजन समाज पार्टी का समर्थन करेंगे। प्रदेश की जनता से अपील करते हुये प्रोफेसर बिमला ने कहा कि बड़े राज्य होने के कारण अन्तिम छोर पर रहने वालों लोगों तक विकास नही पहुंच पाता है। छोटे राज्य की बिना विकास होना कठिन है। हरियाणा, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हिमांचल इसके उद्धाहरण है।

ठाकुर जनक सिंह ने कहा सरकार वोटिंग के समय छोटे राज्यों के प्रति अपनी सहमति व्यक्त करती है और सत्ता मिलते ही मुकर जाती है। उत्तर प्रदेश के पुनर्गठन के मामले में दिल्ली की कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार कहती रही विधानसभा से जबतक प्रस्ताव पास नही होगा हम विचार नही करेंगे। अब सुश्री मायावती ने विधानसभा में राज्य के पुनर्गठन का प्रस्ताव पारित करा दिया तो अनेक सवाल खड़े कर रही है। प्रो0 रमेश रेड्डी ने कहा मकान की सुरक्षा जिस प्रकार मकान मालिक ही करता है किरायेदार नही उसी प्रकार अपने क्षेत्र के विकास के प्रति जवाब देह क्षेत्र के लोग ही होते है। छोटे राज्यों से क्षेत्र के लोगों को अपने विकास का माॅडल चुनने का अधिकार रहेगा। दिल्ली में बैठे लोग सूखे से पीडि़त बुन्देलखण्ड में केले की खेती और धान की खेती के लिये अनुदान देने वाली स्कीम की घोषणा करते है उन्हें पता ही नही है कि बुन्देलखण्ड में धान और केले की खेती हो ही नही सकती है। यही हाल इतने बड़े उत्तर प्रदेश का पिछले 60 वर्षो से है। कांग्रेस के युवराज कहते है कि दिल्ली और मुम्बई में यूपी कें लोग भीख माँगते है उसका कारण बड़ा राज्य है। छोटा राज्य होगा सभी को रोजगार मिलेगा और आगे बड़ने का अवसर मिलेगा। बी.बी. राव ने कहा कि जब सारी दुनियाँ विकेन्द्रीय करण में विकास का रास्ता खोज रही है। ऐसे समय में उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने समय के अनुसार फैसला लेकर उत्तर प्रदेश के पिछड़ेपन को दूर करने के लिये पुनर्गठन का जो निर्णय लिया है उसी के अनुसार सारे देश के बड़े राज्यों कें मुख्यमत्रियों को प्रेरणा लेकर अपने-अपने राज्यों को भी पुनगर्ठन करने के लिये पहल करनी चाहिऐ। छोटा परिवार सुखी परिवार की तरह ही ‘‘छोटा राज्य, सुखी राज्य’’ का नारा देने का वक्त आ गया है। प्रेस वार्ता में वी0वी0 राव, प्रो0 वागेर, आदि प्रमुख एफ0एन0एस0 उस्मानिया विश्वविद्यालय के बुद्धिजीवियों ने अपने विचार व्यक्त किये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र जारी करेंगे

Posted on 31 January 2012 by admin

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री गुलाम नबी आजाद जी कल दिनांक 31जनवरी,2012 को मध्यान्ह बरेली पहुंच रहे हैं जहां श्री आजाद अपरान्ह 3 बजे उ0प्र0 कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र जारी करेंगे। उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय लखनऊ में अपरान्ह 3बजे उ0प्र0 कंाग्रेस का घोषणापत्र जारी किया जायेगा। इसी प्रकार इलाहाबाद, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर, कानपुर, शाहजहांपुर, सहारनपुर, झांसी में भी घोषणा पत्र कल ही जारी किया जायेगा।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि इसी क्रम में अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव प्रभारी उ0प्र0 श्री दिगिवजय सिंह कल दिनांक 31जनवरी को पूर्वान्ह वाराणसी से इलाहाबाद पहुंच रहे हंै, जहां श्री सिंह स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे एवं रात्रि विश्राम इलाहाबाद में करेंगे।
इसी प्रकार केन्द्रीय पर्यटन मंत्री श्री सुबोधकान्त सहाय जी कल दिनांक 31जनवरी को जनपद बस्ती पहुंच रहे हैं, जहां श्री सहाय पूर्वान्ह बस्ती के गनेशपुर, पिण्डरी हाटा में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। तदुपरान्त बस्ती शहर में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने के पश्चात बस्ती शहर में चित्रगुप्त महासभा की बैठक में भाग लेंगे। श्री सहाय बस्ती से रात्रि में लखनऊ आकर नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।
केन्द्रीय कोयला मंत्री श्री श्रीप्रकाश जायसवाल दिनांक 02फरवरी को वाराणसी पहुंच रहे हैं जहां से श्री जायसवाल बलिया पहुंचकर पूर्वान्ह श्री जायसवाल पी.डी. इण्टर कालेज ग्राउण्ड, बलिया में आयोजित जनसम्पर्क अभियान जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके उपरान्त श्री जायसवाल पुलिस स्टेशन के नजदीक ग्राउण्ड, कैम्पियरगंज जनपद गोरखपुर में तथा रामप्रसाद बिस्मिल इण्टर कालेज ग्राउण्ड, कौड़ीराम, गेारखपुर में जनसभा को सम्बोधित करेंगे एवं रात्रि विश्राम करेंगे।
श्री मदान ने बताया कि इसी प्रकार श्री जायसवाल दिनांक 03फरवरी केा पूर्वान्ह  कुशीनगर के बाघेश्वरी दयाल दीक्षित इण्टर कालेज ग्राउण्ड(निकट सूर्या मंदिर) तुर्कपट्टी में, अपरान्ह जनपद मऊ के विक्ट्री इण्टर कालेज ग्राउण्ड दोहरी घाट पर, जनपद आजमगढ़ के स्मित इण्टर कालेज ग्राउण्ड, अजमतगढ़ में जनसभा को सम्बोधित करेंगे व रात्रि में लखनऊ पहुंचेंगे।
श्री जायसवाल दिनांक 04एवं 05फरवरी को कानपुर में आयोजित स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे।
इसी प्रकार सांसद श्री राजबब्बर दिनांक 31जनवरी को पूर्वान्ह बलिया के विधानसभा क्षेत्र फेफना के गोलम्बर का मैदान, भरौली में, विधानसभा क्षेत्र बलिया में रामलीला मैदान में तथा बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक के पीछे बांसडीह में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
श्री मदान ने बताया कि कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी एवं अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं सांसद श्री राशिद अल्वी कल दिनांक 31जनवरी केा जनपद अम्बेडकरनगर के जलालपुर विधानसभा क्षेत्र में पूर्वान्ह सुभाष राष्ट्रीय इंटर कालेज मे, विधानसभा क्षेत्र अयोध्या जनपद फैजाबाद में रसूलाबाद में तथा जनपद सीतापुर के विधानसभा क्षेत्र हरगांव के बाजार का मैदान, शाह महोली में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आज लगभग 1735 मामलों में 105 एफ0आई0आर0 दर्ज

Posted on 30 January 2012 by admin

  • लाल-नीली बत्ती के दुरूपयोग के मामलों में  80 एफ0आई0आर0 दर्ज हुए
  • 6 हजार से अधिक लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त
  • लगभग 36 हजार से अधिक व्यक्ति सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द
  • 376 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी
  • 60 अवैध असलहे एवं 193 कारतूस सीज
  • फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल ने 11.30 लाख रूपये जब्त किया
  • आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में अब तक 6.19 लाख मामलों में कार्रवाई 2796 एफ0आई0आर0 दर्ज
  • लाल-नीली बत्ती, झण्डों के 4794 मामलों में 1942 एफ0आई0आर0
  • सी0आर0पी0सी0 की धारा-107/116 के तहत लगभग 13.52 लाख व्यक्ति पाबन्द
  • लगभग 3.69 लाख लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त किये गये
  • 3768 अवैध असलहे, 5759 कारतूस एवं 9260 कारखाने सीज
  • आबकारी प्रवर्तन दल ने लगभग 2 लाख लीटर अवैध शराब जब्त की
  • फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल ने अब तक लगभग 30.64 करोड़ रूपये किये बरामद

उत्तर प्रदेश विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2012 के तहत आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आज वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के लगभग 1735 मामलों में 105 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। उन्होंने बताया कि आज लाल-नीली बत्ती एवं झण्डों के दुरूपयोग के 34 मामलों में कार्यवाई करते हुए 80 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण तथा अन्य 35 मामलों में 24 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी।
यह जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने दी। उन्हांेने बताया कि आज 60 अवैध असलहे एवं 193 कारतूस जब्त करते हुये 19240 व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द किया गया। हथियार बनाने वाले 197 अवैध कारखानों को सीज किया गया। उन्हांेने बताया कि लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत 6400 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये तथा 30570 व्यक्तियों को चुनाव में समस्या उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के रूप में चिन्हित किया गया। उन्हांेने बताया कि 6743 संवेदनशील केन्द्रों की पहचान की गयी तथा 376 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी किये गये।
श्री सिन्हा ने बताया कि लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत लगभग 13.52 लाख व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द किया गया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के तहत प्रदेश में अब तक 3768 अवैध असलहे एवं 5759 कारतूस जब्त किये गये। इसके अतिरिक्त 16949 लोगों के विरूद्ध गैर जमानती वारन्ट तामील कराये गये तथा हथियार बनाने वाले 9260 अवैध कारखानों को सीज किया गया। उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग के प्रवर्तन दल द्वारा की गई कार्यवाई के तहत आज  लगभग 4 हजार लीटर अवैध शराब जब्त करते हुए 2 व्यक्तियों को आबकारी अधिनियम की धारा-60/72 एवं 272/273 के तहत गिरफ्तार किया गया तथा एक मोटर साइकिल व एक स्वराज माजदा वाहन जब्त की गई।
श्री सिन्हा ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के तहत प्रदेश में अब तक वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर के दुरूपयोग एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के लगभग 6.19 लाख मामलों में कार्यवाई करते हुए 2796 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी तथा लाल-नीली बत्ती तथा गाडि़यों पर लगे झण्डों के दुरूपयोग के 4794 मामलों में 1942 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण के 802 मामलों में 233 तथा अन्य 2980 प्रकरणों में 621 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयीं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान अब तक लगभग 3.69 लाख लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये।  आबकारी विभाग द्वारा प्रदेश में अब तक लगभग 2 लाख लीटर अवैध शराब जब्त की गयी जिसमें 1.65 लाख लीटर देशी शराब, लगभग 26 हजार लीटर से अधिक विदेशी एवं लगभग 11 हजार लीटर से अधिक बीयर जब्त की गयी है। उन्होंने बताया कि अब तक प्रदेश में फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल द्वारा लगभग 30.64 करोड़ रूपये जब्त किये गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नारी जाति के प्रति घोर असंवेदनशील हैं मुलायम

Posted on 30 January 2012 by admin

कोड़ियाबाजार - भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता साध्वी उमा भारती ने कहा है कि मुलायम सिंह यादव का बलात्कार पीड़ित महिलाओं को नौकरी देना समूची नारी जाति का अपमान है। ऐसी पीड़ित महिलाओं की गोपनीय तरीके से मदद की जा सकती हैए लेकिन उनको चिन्हित कर नौकरी देना उनका सरासर अपमान है। भारती ने गोण्डा, बहराइच और बाराबंकी में पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में सभा संबोधित  करते हुए मुलायम पर हमला बोला कि उनका बयान समूची नारी जाति के प्रति असंवेदनशीलता का परिचायक है।
सभा में भारती ने सपाए बसपा और कांग्रेस तीनों पर हमला बोलते हुए कहा कि यह तीनों पार्टियां अपनी जिंदगी की आंखिरी लड़ाई लड़ रही हैं। लेकिन इस लड़ाई में वह दलितों और पिछड़े वर्गों की जिंदगी ले रही हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के एन वक्त पर मुसलमानों को आरक्षण देने के मामले में तीनों पार्टियों की एक ही जुबान है। तीनों ही घिनौना खेल खेल रही हैं। दलितों और पिछड़ों का पेट काटकर अल्पसंख्यकों को प्रसन्न करने का कुचक्र संविधान विरोधी है। लेकिन इससे मुसलमानों का भला नहीं होने वाला। पूरे देश में उत्तर प्रदेश में मुसलमानों की सबसे दयनीय स्थिति है। इसके लिए सपाए बसपा और कांग्रेस तीनों ही जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने से उनकी तरक्की नहीं हो सकती।
उन्होंने कहा कि तमाम रिपोर्ट इस बात की गवाह कि गुजरात में मुसलमानों ने बिना आरक्षण के ही तरक्की की है। भाजपा के विकास के एजेंडे में कोई धर्म भेद नहीं है। उनकी  पार्टी रोटी.रोजी और इज्जत के मामले में कोई भेद नहीं करती। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने की कोशिश हुई तो वह सड़कों पर संघर्ष करेंगी। उनका कहना था कि देश भर में वक्फ बोर्ड की जमीन पर उनके ही समाज के दबंगों ने कब्जा किया हुआ हैए उनसे जमीन छुड़ाकर उस पर स्कूलए कालेज और अस्पताल बनना चाहिए ताकि अल्पसंख्यकों का विकास हो सके।
भारती ने कहा कि चुनाव के बाद मायावती और मुलायम जेल में होंगे क्योंकि दोनों के भ्रष्टाचार से राज्य तबाह हो चुका है। माया की खिल्ली उड़ाते हुए उन्होंने कहा कि उनकी मूर्ति के हाथ में भी पर्स हैए इससे पता चलता है कि उन्होंने दलितों और पिछड़ों का का कितना धन हजम किया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों को राज्य के विकास की बात करनी चाहिए। राज्य में बेरोजगारी एक गंभीर मुद्दा हैए लेकिन इसका निराकरण करने की बजाए भाजपा विरोधी राजनीतिक दल केवल तुष्टीकरण में लगे हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को अपनाकर ही रामराज्य लाया जा सकता है जिसमें सबकी तरक्की छुपी है। हिंदुत्व किसी का विरोधी नहीं हैं क्योंकि रामराज्य सबके कल्याण की बात करता है। कांग्रेस पर हमलावर भारती ने कहा कि यह पार्टी अपने नेता राहुल गांधी को भगवान की तरह प्रस्तुत करती है। ऐसा लगता है कि वह अमीर हैं और बाकी सब भिखारी हैं। उनको समूचा उत्तर प्रदेश भिखारी लगता है। वह हमेशा ही उद्धारक की मुद्रा में रहते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 आई0पी0एस0 एसोसियेशन के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्य सचिव से मुलाकात की

Posted on 30 January 2012 by admin

आई0पी0एस0 संवर्ग में रिक्तियों तथा प्रोन्नति के सम्बन्ध में समय से कार्रवाई की जायेगी
थानाध्यक्षों की तैनाती के सम्बन्ध में पुलिस मैनुअल के प्राविधानों के अनुरूप कार्रवाई की जायेगी

उत्तर प्रदेश आई0पी0एस0 एसोसियेशन के एक प्रतिनिधिमण्डल ने आज यहां मुख्य सचिव श्री अनूप मिश्र से अपने संवर्ग की सेवा सम्बन्धी मांगों के समाधान हेतु मुलाकात की। मुख्य सचिव ने उनकी मांगों को धैर्यपूर्वक सुना और पुलिस अधिकारियों को आश्वस्त किया कि शासन इन मांगों के सम्बन्ध में सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगा। मुख्य सचिव के आश्वासन से पूर्ण रूप से संतुष्ट आई0पी0एस0 अधिकारियों ने कहा कि वे अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का निर्वहन पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ करते रहेंगे।
मुख्य सचिव ने एसोसियेशन के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि आई0पी0एस0 संवर्ग में रिक्तियों तथा प्रोन्नति के सम्बन्ध में समय से कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने यह आश्वासन भी दिया कि जनपदों में थानाध्यक्षों की तैनाती के सम्बन्ध में पुलिस मैनुअल के प्राविधानों के अनुरूप कार्रवाई की जायेगी।
ज्ञातव्य है कि बस्ती मण्डल मुख्यालय पर 26 जनवरी, 2012 को आयोजित चुनाव सम्बन्धी बैठक के प्रकरण में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मण्डलायुक्त बस्ती तथा सिद्धार्थनगर की जिला मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षक को स्थानान्तरित कर दिया गया था। तत्क्रम में प्रकरण की जांच हेतु शासन द्वारा दो सदस्यीय जांच समिति गठित की गई, जो अपनी जांच आख्या तीन दिन में शासन को प्रस्तुत करेगी। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त श्री वी0एन0 गर्ग तथा पुलिस महानिदेशक, भ्रष्टाचार निवारण संगठन श्री अरूण कुमार गुप्ता इस समिति के सदस्य हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में रिटर्निंग/ सहायक रिटर्निंग आफिसर तैनात

Posted on 30 January 2012 by admin

नामांकन पत्र प्राप्त करने हेतु भवन निर्धारित

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अधिसूचित जनपद आगरा के अन्तर्गत सभी नौ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रो मेें जिलाअधिकारी / जिला निर्वाचन अधिकारी अजय चैहान ने रिटर्निंग / सहायक रिटर्निंग आफिसर की नियुक्ति कर दी है। उन्होने नामांकन पत्र प्राप्त किये जाने हेतु भवन भी निर्धारित कर दिये हैं।
विधानसभा क्षेत्र 86 एत्मादपुर के लिये उप जिला अधिकारी एत्मादपुर आर0 ओ0 बनाये गये है तथा तहसीलदार  एत्मादपुर व खण्ड विकास अधिकारी खन्दौली सहायक रिटर्निंग आफिसर बनाये गये है। नामांकन पत्र आगरा नगर निगम आगरा में स्थित कक्ष संख्या 125 में प्राप्त किये जायेंगे।
87- आगरा कैन्टोनमेंट (अ0जा) के लिए अपर नगर मजिस्े्रट प्रथम को रिटर्निंग आफिसर तथा जिला पंचायत अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी एत्मादपुर को सहायक रिटर्निंग आफिसर बनाया गया है। नामांकन पत्र तहसील आगरा परिसर में स्थित नायब तहसीलदार बरौली अहीर के न्यायालय कक्ष में प्राप्त किये जायेगें।
विधान सभा क्षेत्र 88 आगरा दक्षिण के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट(तृतीय) आगरा को आर0ओ0 और तहसीलदार (न्यायिक) आगरा व खण्ड विकास अधिकारी बरौली अहीर को ए0आर0ओ0 तैनात किया गया है। नामांकन पत्र तहसील आगरा परिसर में स्थित तहसीलदार (न्यायिक) के न्यायालय कक्ष में प्राप्त किये जायेगें।
89 आगरा उत्तर के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय आगरा को आर0ओ0 तथा उप प्रभागीय वनाधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी अकोला को ए0आर0ओ0 बनाया गया है। नामंाकन पत्र तहसील आगरा परिसर में स्थित नायव तहसीलदार बिचपुरी के न्यायालय कक्ष में प्राप्त किये जायेगें ।
विधान सभा क्षेत्र 90 आगरा ग्रामीण (अ0जा0) के लिए उप जिलाधिकारी आगरा को आर0ओ0 तथा तहसीलदार आगरा तथा खण्ड विकास अधिकारी सैंया  को ए0आर0ओ0 बनाया गया है। नामंकन पत्र तहसील आगरा परिसर में स्थित तहसीलदार (सदर) के न्यायालय कक्ष में प्राप्त किये जायेगंे ।
विधान सभा क्षेत्र 91 फतेहपुर सिकरी   के लिए उप जिलाधिकारी किरावली को आर0ओ0 तथा तहसीलदार किरावली  तथा खण्ड विकास अधिकारी फतेपुर सीकरी को ए0आर0ओ0  तैनात किया गया है। नामंकन पत्र  नगर निगम आगरा में स्थित कक्ष संख्या 136 में  प्राप्त किये जायेगंे ।
92 खेरागढ विधान सभा क्षेत्र के लिए उप जिलाधिकारी खेरागढ को आर0ओ0 तथा तहसीलदार खेरागढ  तथा खण्ड विकास अधिकारी खेरागढ को ए0आर0ओ0 बनाया गया है। नामंकन पत्र कार्यालय आयुक्त आगरा मण्डल आगरा परिसर में स्थित न्यायालय मण्डलायुक्त कक्ष संख्या-4 में प्राप्त किये जायेगें।

विधान सभा क्षेत्र 93 फतेहाबाद के लिए उप जिलाधिकारी फतेहाबाद को आर0ओ0 और तहसीलदार फतेहाबाद व खण्ड विकास अधिकारी फतेहाबाद को ए0आर0ओ0 तैनात किया गया है। नामांकन पत्र कार्यालय आयुक्त आगरा मण्डल आगरा परिसर में स्थित न्यायालय अपर आयुक्त कक्ष संख्या-5 में प्राप्त किये जायेगें।
विधान सभा क्षेत्र 94 बाह के लिए उप जिलाधिकारी बाह को आर0 ओ0 और तहसीलदार बाह व खण्ड विकास अधिकारी बाह को ए0आर0ओ0 तैनात किया गया है। नामांकन पत्र कार्यालय आयुक्त आगरा मण्डल आगरा परिसर में स्थित न्यायालय मा0 सदस्य राजस्व परिषद कक्ष संख्या-18 में प्राप्त किये जायेगें।
जिलाधिकारी ने सभी आर0ओ0 तथा ए0आर0ओ0 को निर्देश दिये है कि दिनांक 2 फरवरी से 13 फरवरी 2012 तक अपने निर्धारित नामांकन स्थल पर नामांकन पत्रों की प्रक्रिया पूर्ण करेंगे। समस्त सहायक रिटर्रिंग आफिसर अपने रिटर्निंग आफिसर के साथ उपस्थित रह कर पूर्ण सहयोग करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विजय का एक नया रिकार्ड बनाने के लिए कार्यकर्ता जुटें

Posted on 30 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय मंत्री सुधीन्द्र कुलकर्णी ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आवाह्न करते हुए कहा कि लखनऊ पूर्व विधानसभा में विजय का एक नया रिकार्ड बनाने के लिए कार्यकर्ता जुटें। उन्होंने आज सरस्वती शिशु मन्दिर ए-ब्लाक इन्दिरानगर में कार्यकर्ताआंे की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि उ0प्र0 में सुशासन भाजपा ही ला सकती है। सपा, बसपा के शासन से जनता त्रस्त हो चुकी है और परिवर्तन चाहती है। जनता भाजपा के  साथ है।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं लखनऊ पूर्व विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी कलराज मिश्र ने कहा कि इस चुनावी समर में पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने को कलराज मिश्र समझकर चुनाव प्रचार करे। उन्हांेने कहाकि मजहबी आरक्षण, बढ़ती मंहगाई ध्वस्त कानून व्यवस्था आदि मुद्दों पर सपा, बसपा और कांगेस ही खुद पोल खोले। सपा, बसपा ने उ0प्र0 को पिछड़ा प्रदेश बनाया है। भाजपा के सत्ता में आने पर उ0प्र0 में विकास होगा। बैठक को प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 महेन्द्र सिंह, पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष जयपाल सिंह, ने भी सम्बोधित किया। आज बैठक में सभी मण्डल अध्यक्ष, सभी पार्षद सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा नेता सतीश चन्द्र मिश्रा की हरदोई मे जनसभा

Posted on 30 January 2012 by admin

photo-news-no-07लखनऊ रोड पर आईटीआई मैदान मे बसपा के नेता सतीश चन्द्र मिश्रा की एक जनसभा आयोजित की गई जिसमे बसपा के नेता मशहूर एडवोकेट तथा राज्य सभा सांसद सतीश चन्द्र मिश्रा ने कहा कि बहुजन समाजवादी  पार्टी के शासन मे सभी का चाहें वो किसी भी जाति वर्ग या समुदाय का हो सामाजिक भाईचारा स्थापित करने मे महत्वपूर्ण भूमिका उपलब्ध करवाई। प्रशासन मे गुन्डा माफिया और सामाजिक वैमनस्यता फैलाने वाले के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की। सपा के गुन्डाराज, भाजपा के पाखन्डराज को और कांग्रेस के भ्रष्टाचार को प्रदेश मेे पनपने नही दिया। उन्होनें जनसभा मे इस बात का आवाहन किया कि सभी सवर्ण मिलकर के दलितो पिछड़ो के साथ मे फिर बसपा की सरकार बनाये, और सुशासन को वापस लायें। मन्च पर सदर प्रत्याशी राजावख्श सिह, अनीता वर्मा, रजनी तिवारी सहित सभी पदाधिकारी मौजूद रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिसने पाला-पोषा बड़ा किया उसी को कपूूत ने मौत के घाट उतारा

Posted on 30 January 2012 by admin

टडि़यावा थाना क्षेत्र की घटना ग्राम अमरावती पूरे क्षेत्र मे चर्चा का विषय बन गई है। शिवकुमार अपने माता पिता की इकलौती सन्तान था, सम्पन्न परिवार उसका रहा, अच्छी खेतीवाड़ी, घर मे ट्रेक्टर कुल मिलाकर सम्पन्न परिवार कहा जायेगा, क्योकि परिवार मे किसी चीज की कमी नही थी। उसी परिवार मे बूढ़ी दादी माॅ जिताना की सेवा करने के लिये उसने अपने बडे़ पुत्र रामबाबू की शादी कर दी। रामबाबू के ढेड़ वर्ष का पुत्र भी था, परन्तु रामबाबू को तो शराब पीने की लत लग गई। पोस्टमार्टम हाउस पर शिवकुमार ने बताया जो कुछ खेती मे पैदा होता रामबाबू उसे शराब पीकर उड़ा देता। पत्नी सोनम को भी मारता पीटता, तब वह अपने पुत्र को लेकर अपने मायका चली गई। रामबाबू ने 60,000 रूपये के यूकेलिप्टस के पेड़ बेचकर सारा रूपया शराब मे उड़ा दिया। शिवकुमार अपने छोटे बेटे श्यामबाबू के साथ किसी तरह से गुजार कर रहा था। माॅ जिताना 60 वर्ष की उम्र मे खाना बनाकर सबका पेट भर रही थी। रामबाबू घर मे सबके साथ मारपीट करता। सभी घर के सदस्य इसके अभ्यस्त हो गये। शनिवार की शाम को वो शराब पीकर आया, खाना मांगा माॅ ने उसे खाना दिया, दाल मे नमक कम था, तो वह गालियाॅ देने लगा। माॅ ने कुछ कहा तो नशे के कारण भूत सवार हुओ तो माॅ को खत्म कर डाला, हमारी पत्नी मर गई बेटा जेल पहॅच गया, मेरा सबकुछ बर्बाद हो गया। रोते रोते शिवकुमार ने पोस्टमार्टम हाउस पर अपनी गाथा पत्रकारो को बताई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रत्येक की गतिविधि पर रहेगी माइक्रो आप्जरबर की सर्तक निगाह

Posted on 30 January 2012 by admin

स्थानीय प्रेक्षाग्रह मे विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2012 को सम्पन्न करवाने के लिये बनाये गये माइक्रो आप्जरबर के प्रथम दिवसीय प्रशिक्षण को सम्बोधित करते हुये सीडीओ आनन्द कुमार द्विवेदी ने कहा कि माइक्रो आप्जरबर विधानसभा नियुक्ति के दिशा निर्देशन मतदान प्रक्रिया होने पर जमा करने की सभी गतिविधिओ पर नजर रखने और उनकी सतत चैकसी पर ध्यान देने की जरूरत के महत्व को समझाया। जैसे पीठसीन व मतदान अधिकारी पोलिग ऐजेन्ट व वाहर से आने वाले लोगो पर पूरी निगार रखने को कहा। बूथ या उसके आसपास किस किस्म के लोग मौजूद है आवाछित व्यक्तिओ की गतिविधिओ की सूचना तत्काल पुलिस को दे या फिर अपने रिटर्निग आफिसर सेक्टर मजिस्ट्रेट या अपने प्रेक्षको को जानकारी मुहैया करायें। सीडीओ ने ये भी बताया कि 18 फरवरी को सभी पोलिग पार्टिया सीएसएन, आईटीआई कालेज के मैदान से रवाना की जायेगी। इस लिये 18 फरवरी की समस्त तैयारिया पहले से पूरी करवाये । 19 फरवरी को चुनाव के दिन पोलिग एंेजेन्टो की उपस्थ्तिि मे सुबह 6ः30 बजे माप पोल खोलकर उनकी जाच करवाकर ईवीएम मशीन ऐजेन्टो को दिखाकार प्रातः 7 बजे से मतदान प्रकिया प्रारम्भ कर दी जायें, और शाम 5 बजे तक जो भी मतदान लाइन मे लग गये हो उनसे मतदान करवाकर ही जाने दिया जायें। नेत्रहीन विकल्प विकलांग, अति वृद्व व्यक्तिओ, छोटे बच्चो वाली महिलाओ को सुविधा अनुसार मतदान करवायें। मतदान खत्म होने पर आप्जरबर, पीठसीन अधिकारी की डायरी, मतदान रजिस्टर, कन्ट्रोल यूनिट, ईवीएम सहित समस्त प्रारूपो पर अपनी आख्या भरकर सेक्टर मजिस्ट्रेटो, पीठासीन अधिकारियो, मतदान अधिकारियो के साथ जमा कर दें। रिटर्निग अफसर की अनुमति पर ही आप घर जा सकते है, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार भयमुक्त, और स्वतन्त्र व निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न करवाना आप सभी की जिम्मेदारी है। इस मौके पर जिला विकास अधिकरी पी0के0 सिह सहित सभी अधिकरी मौजूद रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2012
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in