Archive | January 11th, 2012

सपा-बसपा-कांगे्रस तीनों मिलकर जनताको गुमराह कर रहे हैं

Posted on 11 January 2012 by admin

100_1102भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र के चार दिवसीय जनसम्पर्क अभियान के अंतर्गत आज, तरकुलवा मंडल में युवा संसद के कार्यक्रम में भाग लिया जिसके पश्चात नौतन हथियागढ़, शाहजहांपुर, सहोदर पट्टी, बलुवहीं, हेतिमपुर आदि गांवों का भ्रमण किया इस दौरान श्री शाही ने इस क्षेत्र में अपने द्वारा किए गए विकास कार्यो बिजली, हेंडपम्प, अस्पताल, सड़क तथा अपने द्वारा खोले हुए विद्यालय के रूप उन्होंने ग्रामीण  जनता को अवगत कराया।
श्री शाही ने बहुजन समाज पार्टी-समाजवादी पार्टी, कांगे्रस सरकार के अराजकता एवं भ्रष्टाचार एवं बढ़ती महंगाई को आड़े हाथों लेते हुए केन्द्र एवं प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुएकहाकि सपा-बसपा-कांगे्रस तीनों मिलकर जनताको गुमराह कर रहे हैं क्योंकि सपा-बसपा दोनों ही दल केन्द्र को समर्थन दे रहे हैें। क्षेत्रीय जनता के भारी जनसमर्थन से जनता का भाजपा के प्रति विश्वास बढ़ा। इस दौरान श्री शाही ने जनता को अटल बिहारी बाजपेई के 6 वर्ष का शासन की उपलब्धियों का स्मरण करवाया और यह विश्वास दिलाया किह भारतीय जनता पार्टी ही प्रदेश में विकास की गंगा गहाएगी। आमजन को भ्रष्टाचार, गुंडाराज से मुक्ति दिलाएगी। उन्होंने क्षेत्र एवं प्रदेशवासियों से भाजपा के प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। चार दिवसीय सघर दौरे पर निकले श्री शाही का जगह-जगह जबरदस्त स्वगात हुआ। गगनभेदी नारे लगे।
श्री शाही के साथ जनसंपर्क अभियान में पूर्व सदस्य विधान परिषद महेन्द्र ंिसह, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री मनोरंजन मिश्र, व्यापार प्रकोष्ठ सहसंयोजक छट्ठे लाल निगम, गंगासागर राय, पथरदेवा विधानसभा के प्रभारी नथुनी ंिसह कुशवाहा, मनोज सिंह, जिला उपाध्यक्ष भाजयुमो संजय ंिसह, प्रदेश मंत्री अखिलेश मणि त्रिपाठी,सोने मल्ल, पूर्व विभाग संगठन मंत्री अमरेन्द्र सिंह, हेमंत पाठक मुख्य रूप से मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बीजेपी की प्राथमिकता हमेषा ही विकास और सुशासन रही है

Posted on 11 January 2012 by admin

img_6364भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने प्रदेश बीजेपी कार्यालय में प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी प्रदेश में विकास नहीं बल्कि मजहब की राजनीति करने आए हैं। उनकी राजनीति नफरत और विष घोलने वाली है। उनकी कथनी और करनी में जमीन.आसमान का अंतर है। राहुल गांधी ने यूपी में अपने पहले चुनाव अभियान की गुरूवार करते वक्त फूलपुर में ये कहाॅं था कि वो मजहब की नहीं बल्कि विकास की राजनीति करने आए है। लेकिन उनके राजनीति अभियान की शुरूवात ही पृंथकतावाद और अलगाववाद को बढावा देने से ही शुरू हुई है। राहुल गांधी के जोर पर ही कांग्रेस पिछडा वर्ग का हक मारते हुए अल्पसंख्यकों को साडे4 फीसदी आरक्षण धर्म के आधार पर दिया गया। जो कि संवैधानिक रूप से गलत और सामाजिक दृष्टि से बांटने वाला है। बावजूद इसके कांग्रेस अब और तेजी से नफरत की राजनीति शुरू कर दी है। अब कांग्र्रेस साढ़े 4 की बजाय 9 फीसदी आरक्षण की मांग करने लगी है। जबकि 1931 की जनगणना के अनुसार उस समय ओबीसी का देष में प्रतिषत 52 फीसदी था और अब एक अनुमान के मुताबिक उनकी आबादी करीब 60 फीसदी से भी ज्यादा है। यानी कांग्रेस ओबीसी वर्ग के खिलाफ एक गहरी साजिश कर रही है। जिससे उनका हक राहुल की इस चुनावी विसात की भंेट चढ जाए।
बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने स्पस्ट कहाॅं कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में सौदेबाजी की राजनीति करने आए है और यूपी में अपने लिए एक मजबूर सहयोगी और संभावना तलाषने आए है जिससे केन्द्र में बिखर रही यूपीए सरकार को सहारा दें सके। उन्होने कहां कि बीजेपी की प्राथमिकता हमेषा ही विकास और सुशासन रही है।
बीजेपी नेता कलराज मिश्र ने देष के सामने एक और सच से पर्दा उठाया । उन्होने कहाॅं कि कांग्रेस की इस नफरत फैलान वाली राजनीति से सबसे बुरा असर देश के सबसे गरीब तबकों अनूसूचित जनजाति, अनूसूचित जाति, पिछडा-अति पिछड़ा वर्ग पड़ा है। जिनकी अषिक्षा, गरीबी का कांग्रेस ने सियासत में  जमकर इस्तेमाल किया है और उनके विकास के राहों में रोडे अटकाए गए हैं। विकास सिर्फ कांग्रेस के नेताओं के बैंक बैलेंस और उनके भाषण में ही नजर आता है।

बीजेपी राष्टीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहाॅ कि भूख और कुपोषण पर हंगामा पत्रिका के चैकाने वाले आकडे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हसतें हुए पेष की। पत्रिका के आकडों के मुताबिक देश की तस्वीर अपने पडोसी देश पाकिस्तान, नेपाल, वर्मा, श्रीलंका से भी बदसूरत है, और उत्तर प्रदेश की देश में सबसे बदतर। यानी प्रधानमंत्री देश की दो सबसे सषक्त महिला,सोनिया गांधी और मायावती के इशारें चल रहे देश और प्रदेश पर हस रहे थे। उन्होने इस पत्रिका के आकडों का हवाला दिया जिसमें….
ऽ    देष में पांच साल से कम उम्र के 42 फीसदी बच्चे सामान्य से कम वजन वाले है यानी कुपोषण के शिकार है
ऽ    मुस्लिम परिवार या अनूसूचित जाति व जनजाति के बच्चों में पोषण का स्तर सबसे खराब पाया गया
ऽ    अंतराष्ट्रीय भुखमरी इंडेक्स में भारत अपने पडोसी चीन, पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका से भी खराब स्थिति में है
ऽ    इस लिस्ट में यूपी अव्वल है यहाॅं 52 फीसदी बच्चे कुपोषण के शिकार है
ये है केन्द्र में कांग्रेस सरकार और उत्तर प्रदेश के मायावती सरकार का सच। जो जनता के बीच विकास की राजनीति करने का दावा करते है। लेकिन मूल स्थिति ठीक विपरीत है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने दावा किया कि सिर्फ बीजेपी ही प्रदेश को भष्ट्राचार,शोषण, अपराध, अफसरशाही से निजात दिला कर यूपी को विकास और सुषासन के पथ पर लाने का मादा रखती है। इसलिए प्रदेश की 20 करोड जनता से अपील करते हुए कहाॅं कि वो कांग्रेस, बसपा और सपा के दोहरे चरित्र को समझे जो समाज केा मजहब के आधार पर बांटकर लोकतंत्र को कुचलने का खेल खेल रहे है। उन्होनें ये भी कहाॅ कि यूपी का आधारभूत विकास सिर्फ बीजेपी के 6 सालों के शासन में किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दवाई, पढ़ाई की सुविधाओं पर खर्च होनेवाला पैसा पत्थर की मूर्तियों पर लगा दिया है

Posted on 11 January 2012 by admin

11-01-d-bhingaसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि बसपा सरकार और मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश में सिर्फ लूट मचाई है। दवाई, पढ़ाई की सुविधाओं पर खर्च होनेवाला पैसा कमीशन के लिए पत्थर की मूर्तियों पर लगा दिया है। गरीबों की भलाई का कोई काम नहीं हुआ। किसान परेशान रहा, व्यापारी भी खुश नहीं है। मंहगाई और भ्रष्टाचार से सभी तंग है। उन्होने आव्हान किया कि बसपा के खिलाफ जनता में व्यापक रोष है और राज्य की जनता समाजवादी पार्टी के प्रति आशा भरी निगाहों से देख रही है। उन्होने अपील की कि बसपा को हटाए और समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनाएं।
श्री यादव क्रांन्तिरथ से श्रावस्ती से चलकर इकौना, भिन्गा, बहराइच और कैसरगंज में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि सभाओं में आ रही सारी भीड़ इस बात का संकेत है कि समाजवादी पार्टी की जीत के लिए जनता आशान्वित है। बसपा ने जो लूट मचाई है उसकी सजा यह है कि उसके प्रत्याशियों की जमानतें जब्त करा दें।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बसपा सरकार ने किसानों की बहुत दुर्दशा की है। खाद मंहगी है। बिजली, पानी की किल्लत है। बीज समय से नहीं मिल पाता है। कीटनाशक मिलावटी है। तंगहाली में किसान कर्जदार हो गया है। उसको फसल का उचित मूल्य नहीं मिलता है। श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में किसान खुशहाल होगा, व्यापार बढ़ेगा। बिजली, पानी, खाद उपलब्ध होगी। समाजवादी पार्टी सरकार लागत से डेढ़ गुना बढ़ाकर दाम देगी। रोजगार के अवसर कम हुए तो नौजवानों को बेकारी भत्ता दिया जाएगा। लड़कियों की पढ़ाई न छूटे इसलिए कन्या विद्याधन भी बढ़ाकर देगें।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस के लोग धोखे की राजनीति कर रहे हैं। साढ़े चार प्रतिशत आरक्षण की घोेषणा से मुस्लिमों को कोई फायदा नहीं पहुॅचेगा। अल्पसंख्यकों के लिए यह आरक्षण है जिसमें 6 समुदाय के लोग आते है। यह भ्रम है कि मुस्लिम इससे लाभान्वित होगें। कांग्रेस मुस्लिमों को साढ़े चार प्रतिशत से आगे नौ प्रतिशत तक आरक्षण का वायदा कर रही है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सरकारी पैसे से अपनी मूर्तियां लगवाई। अब सरकारी पैसे से ही उन्हें कपडो से ढका जा रहा है। जिन विभागों ने निर्माण कराया उन्हें ही ढकने का खर्च उठाना पड़ रहा है। बसपा के मंत्री हो या विधायक भ्रष्टाचार के आरोप में जिन्हें हटाया गया है उन्हें कोई सजा नहीं मिली है। उनके साथ मुख्यमंत्री का भी साझा रहा है। इनको दुबारा चुनकर न आने दें।
प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज बहराइच में सैयद सालार मसूद गाजी (र0अ0) की मजार पर जाकर चादर चढ़ाई और दुआ मांगी। दरगाह के सज्जादा नशीन शाहजादा अजमत उल्ला तथा कमेटी मेम्बर श्री शमशाद साहब ने इस मौके पर समाजवादी पार्टी की विधान सभा चुनावो में सफलता के लिए दुआ की। श्री यादव के साथ पूर्वमंत्री डा0 वकार अहमद शाह तथा अन्य समाजवादी पार्टी नेता भी थे। समाजवादी क्रान्तिरथ की सभा में श्रीमती इन्द्राणी वर्मा, मो0 रमजान, महमूद आलम नईमी, रामहर्ष यादव, रामतेज यादव, डा0 वकार अहमद शाह आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री राहुल गांधी जी की प्रदेश में होने वाली जनसभाओं में जनता का व्यापक समर्थन

Posted on 11 January 2012 by admin

कांग्रेस महासचिव श्री राहुल गांधी जी की प्रदेश में होने वाली जनसभाओं में जनता के व्यापक समर्थन एवं उनकी सभाओं में उमड़ी भीड़ तथा आज मऊ में ‘बुनकर कर्जमाफी धन्यवाद रैली’ में अपार जनसमूह ने एक स्वर में यह साबित कर दिया है कि प्रदेश के चुनाव में जनता पूरी तरह कांग्रेस के पक्ष में खड़ी है। उत्तर प्रदेश के होने जा रहे विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के नामांकन प्रक्रिया के अन्तर्गत 55 विधानसभा क्षेत्रों के लिए कल से शुरू होने वाले नामांकन तथा आगामी 08फरवरी को होने वाले मतदान में कंाग्रेस पार्टी को सर्वाधिक सीटें जीतने की उम्मीद है।
प्रदेश में सत्तारूढ़ रही बसपा सरकार के मंत्रियों, विधायकों, सांसदों एवं नेताओं द्वारा पूरे पांच वर्ष तक उ0प्र0 में किये गये भ्रष्टाचार, घोटाले, उत्पीड़न से प्रदेश की जनता त्रस्त है। मायावती सरकार के मंत्रिमण्डल में शामिल मंत्रियों कोे भ्रष्टाचार और अपराध में संलिप्तता के चलते जिस प्रकार अपने पदों से हटना पड़ा है तथा हजारों करोड़ रूपये के एनआरएचएम के घोटाले में दो-दो मंत्रियों के शामिल होने की घटना उजागर हुई है उससे देश की सर्वाधिक भ्रष्ट सरकार के रूप में मायावती सरकार शुमार हुई है। केन्द्र सरकार द्वारा दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं एवं हर तबकों के हितों के लिए चलायी गयी जनकल्याणकारी योजनाओं के धन में जिस तरह लूट, खसोट और भ्रष्टाचार किया गया है, हत्या, बलात्कार, विशेषकर दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के साथ किये उत्पीड़न और अन्याय का हिसाब जनता इस बार बहुजन समाज पार्टी से लेने के लिए तैयार बैठी है।
एनआरएचएम घोटाले में संलिप्तता के चलते मंत्री पद से हाथ धोने वाले बसपा के पूर्व मंत्री को जिस प्रकार भाजपा ने लपककर अपनी पार्टी में शामिल किया और तीन अन्य भ्रष्टाचार में संलिप्तता के चलते मंत्री पद से हटाये गये पूर्व मंत्रियों को भाजपा में शामिल कर उन्हें भाजपा ने टिकट देकर भ्रष्टाचारियों को सम्मानित करने का कार्य किया है उससे भारतीय जनता पार्टी की ‘‘कथनी और करनी’’ का भेद उजागर हुआ है। सच्चाई तो यह है कि बसपा और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और इन दोनों दलों में अंदरूनी सांठगांठ है, जिसे प्रदेश की जनता महसूस कर रही है और वह अब इनके बहकावे में आने वाली नहीं है। प्रदेश में अंतिम सांसे गिन रही भाजपा को भी जनता सबक सिखायेगी।
प्रदेश के पिछड़ांे और अल्पसंख्यकों के हितैषी होने का ढोंग रचने वाली समाजवादी पार्टी की भी कलई खुल गयी, जब सपा मुखिया ने चुनाव के मौके पर मुसलमानों को 18प्रतिशत आरक्षण देने का शिगूफा छोड़ा है। उ0प्र0 में तीन-तीन बार समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर श्री मुलायम सिंह यादव को इसका ध्यान नहीं रहा, लेकिन जब केन्द्र सरकार ने 4.5प्रतिशत पिछड़े मुसलमानों को आरक्षण देने का प्रावधान किया तो झूठे चुनावी वादे के तहत श्री यादव प्रदेश की जनता को एक बार फिर बरगलाने का कार्य करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश की जनता अभी भी मुलायम सरकार के जंगलराज को भूल नहीं पायी है, जाति और धर्म की राजनीति करने और प्रदेश की भोली-भाली जनता को गुमराह करने के लिए वह सपा का सूपड़ा साफ करने के लिए अपना मन बना चुकी है।
कांग्रेस पार्टी सर्वधर्म समभाव और सभी वर्गों को एक साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। कांग्रेस पार्टी ने कभी भी जाति व धर्म की राजनीति नहीं की है। उ0प्र0 में कांग्रेस शासनकाल के दौरान उ0प्र0 विकास के 6वें स्थान पर था और पिछले 22 वर्षों की गैर कंाग्रेसी सरकारों के चलते आज 21वें स्थान, अर्थात सबसे निचले पायदान पर खड़ा है। ध्वस्त कानून व्यवस्था, अराजकता और भ्रष्टाचार के चलते नये उद्योग नहीं लगे, विकास पूरी तरह ठप हो गया। सरकारी आंकड़ों के अनुसार कांग्रेस शासनकाल के दौरान लगाये गये उद्योगों में से 60प्रतिशत उद्योग इन्हीं गैर कंाग्रेसी सरकारों के 22 वर्ष के कुशासन में बंद हो गये। नौजवान बेरोजगार हो गये। किन्तु राहुल जी में आम आदमी का विश्वास जगा है और वह इस चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस सरकार स्थापित करने के लिए कमर कस चुका है।
मुख्य प्रवक्ता राम कुमार भार्गव ने बताया कि दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी-पूर्व मंत्री श्री सत्यदेव त्रिपाठी ने औरैया के भाग्यनगर के बीडीओ और फफूंद थाना प्रभारी द्वारा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने तथा एक विशेष दल के प्रति कार्य करने की शिकायत चुनाव आयोग से की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दस्युओ के फरमान से नही रहेगा हलकान वोटर

Posted on 11 January 2012 by admin

बुन्देलखंड और चम्बल में चुनावी बयार आते ही दस्युओं के दरबार में अपने-अपने पक्ष में फरमान जारी कराने के लिये राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों का जमावड़ा लगता रहा है। वर्ष 2007 के चुनाव में जहाँ एक ओर डाकू ठोकिया की माँ तियारा देवी को राष्ट्रीय लोकदल से चुनावी समर में उतरी थी । पुलिस की घेराबन्दी और चुनाव आयोग की सख्ती के बावजूद थोड़े से वोटो के अन्तर से हार गयी थी, वहीं ददुआ के फरमान के चलते बुन्देलखंड और चम्बल के सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में चुनावी अंकगणित को लम्बे समय तक समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी अपना हित साधा करती रही है। इसी अंकगणित के बिगड़ जाने के बाद कभी ददुआ के दमपर जीतने वाले दद्दू प्रसाद ददुआ के दुश्मन बन गये थे। बीते वर्षो में ददुआ और रागिया जैसे अनेक दस्युओं का सफाया हो जाने के बाद चम्बल और यमुना की घाटियों में मतदाता बेखौफ मतदान करने का साहस दिखा सकेगे, हलाकि चित्रकूट से समाजवादी पार्टी ने पहले ददुआ के बेटे बीर सिंह को टिकिट दिया था लेकिन अब उसका स्थानन्तरण प्रतापगढ़ पट्टी कर दिया गया है। दस्युओं को अपने पक्ष में करने का इतिहास बड़ा पुराना है।  समाजवादी पार्टी ने दस्युओं सुन्दरी फूलन देवी को मिर्जापुर से चुनाव लड़ाया था और इस पार्टी की सांसद भी रही। मिर्जापुर से समाजवादी पार्टी से सांसद तथा दस्यू सम्राट ददुआ के भाई बालकुमार पटेल ने पिछले दिनों चित्रकूट में ब्यान दिया था कि ददुआ की कृपा से विधायक बने थे दद्दू और आर.के. पटेल, मिर्जापुर सांसद ने कहा था ग्राम्यविकास मंत्री दद्दू प्रसाद और सपा सांसद आर.के. सिंह पटेल ने दस्यू राधे के पुत्र सोनू द्वारा कराये गये भंडारे में सिरकत की थी। उन्होंने तो यहां तक कह डाला कि यही नेता ददुआ गैंग से चुनाव के समय वारदाते कराते थे। इण्डियन जस्टिस पार्टी ने 2007 के चुनाव में दस्युओं सुन्दरी सीमा परिहार को चुनावी जंग में उतारा था। डाकू गब्बर सिंह, डाकू शंकर सिंह तथा डाकू पूजा बब्बा की गैंग के सहारे चुनाव जीतने का आरोप कांग्रेस में रहे बुन्देला बन्धु सुजान सिंह बुन्देला के परिवार पर आठवे व नवे दशक में लगता रहा है। पूर्व सांसद सुजान सिंह बुन्देला अब समाजवादी पार्टी में है और उनका पुत्र गुड्डू राजा बुन्देला समाजवादी पार्टी से ललितपुर विधानसभा का उम्मीदवार है। सुचिता का पाठ पढ़ाने वाली भारतीय जनता पार्टी ने सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव से मुकाबले के लिये पूर्व दस्युओं सरगना तहसीलदार सिंह को चुनावी जंग में उतार कर सनसनी फैला दी थी। इटावा, औरैया, मैनपुरी, ऐटा तथा आगरा ग्रामीण क्षेत्र के साथ-साथ जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, बांदा, फतेहपुर, मिर्जापुर, ललितपुर जनपदों में दस्युओं सरदारों का फरमान बैलेट पर वर्षो तक हाबी रहा है। चुनावी जंग में फरमान की शुरूआत चित्रकूट तथा बांदा जनपद में पूर्व सांसद तथा विधायक रहे रामसजीवन सिंह, आर.के. सिंह पटेल, दद्दु प्रसाद ने कभी न कभी अपने पक्ष में या अपने विरोधियों को मात दिलाने के लिये किया तो मैनपुरी, इटावा, ऐटा में कई पूर्व दस्युओं सीधे चुनावी समर में उतरे और विजय भी हासिल की हलाकि वे अपने दामन पर लगे दस्युओं का दाग पुलिस की झूठी कहानी बनाकर हटाते रहे और न्यायालय द्वारा बरी होने को अपनी सुचिता का प्रमाण पत्र के रूप में प्रस्तुत करते रहे। बुन्देलखंड में लम्बे अर्से तक अपनी बादशाहत कायम रखने वाले दस्युओ सरदार ददुुआ का पूरा का पूरा परिवार राजनीति के रंग में जम गया है। भाई बाल कुमार पटेल मिर्जापुर से सांसद है तो बेटा बीर सिंह चित्रकूट जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुका है और वर्तमान में समाजवादी पार्टी की ओर से पट्टी प्रतापगढ़ से विधानसभा उम्मीदवार है। दस्यु सरगना रामासरे फक्कड़ बाबा भले ही जेल में हो लेकिन  इस बार चुनावी जंग में उतरने का मन बना रहे है। जालौन पचनदा क्षेत्र में आतंक का परियाय रहे रामाआसरे किस पार्टी से उम्मीदवार होगें अभी साफ नही हो सका है। कुछ-कुछ ऐसे ही समाचार दस्यु निषाद की पत्नी के चित्रकूट जनपद से या तिंदवारी से चुनाव लड़ने की खबरें आ रही है। अपने दबदबे के दम पर कई दस्यु बीहड़ से देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद तक सफर करने में कामयाबी मिलने से अनेक दस्यु के मन में राजनीति का चोला ओढ़ने की जंग छिड़ गयी है। ग्राम पंचायत के प्रधानी और बीडीसी का चुनाव जिताने के लिये फरमान जारी करने वाले दस्युओं में निर्भय गूजर, रागिया, ददुआ, कुसमा नाईन, सीमा परिहार, अरविंद गूजर, लुक्का व पंचम सिंह का नाम रहा करता था लेकिन फूलन देवी के संसद बनने के साथ ही विधानसभा और लोकसभा के चुनाव में दस्युओं के फरमान वोटरों को हलकान किये रहते थे। मुलायम सरकार में निर्भय गूजर का के सफाये के बाद माया सरकार में ददुआ, ठोकिया और रागिया जैसे डाकू गिरोह को मार गिराने से 2012 के विधानसभा चुनाव में पहली बार दस्युओं के फरमान बैलेट पर हाबी नही होगे और वोटर अपने मन से वोट देता दिख सकेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मंत्रियों की बर्खास्तगी या विधायकों के टिकट काटने से भ्रष्टाचार का कलंक नहीं मिटेगा

Posted on 11 January 2012 by admin

10-01-a-etwaसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि बसपा सरकार का तानाशाही रवैया रहा है। उससे समाज का हर वर्ग त्रस्त रहा है। लूट और भ्रष्टाचार बसपा राज में बेइंतिहा बढ़ा है। मंत्रियों की बर्खास्तगी या विधायकों के टिकट काटने से भ्रष्टाचार का कलंक नहीं मिटेगा। मुख्यमंत्री भी इसमें हिस्सेदार हैं। इसलिए हर कोई बसपा को हटाना चाहता है। समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बने यह जन आकांक्षा है।
श्री यादव आज जब समाजवादी क्रांतिरथ से नौगढ़, शोहरतगढ़ और इटवा में जनसभाओं को सम्बोधित करने पहुॅचे तो कडाके की ठंड में भी हजारों नौजवान, महिलाएं, अल्पसंख्यक उनका घंटो से इंतजार करते मिले। उन्होने कहा कि हम बसपा सरकार को हटाने के लिए क्रांतिरथ चला रहे हंै। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर किसानो को मुफ्त सिंचाई और बिजली तथा खाद, बीज आसानी से मुहैया होगें। मुफ्त दवा, पढ़ाई की व्यवस्था होगी। नौजवानों को नौकरी नहीं तो बेकारी भत्ता दिया जाएगा। कन्या विद्याधन बढ़ाकर दिया जाएगा।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिनके भाईचारा के सहारे सरकार बनाई उन्हीं को सबसे ज्यादा जेल भिजवाया है। हरिजन ऐक्ट के सबसे ज्यादा शिकार ब्राम्हण बने है। मुसलमानों को न नौकरी मिली और नहीं सम्मान। उन पर भी खूब अत्याचार हुए है। श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के शासनकाल में ही लोगों को रोजी रोटी और मान सम्मान मिलता है। मुसलमानों के मदरसों को समाजवादी पार्टी ने मदद दी, उर्दू को रोजी रोटी का जरिया बनाया। ब्राम्हणों के भगवान परशुराम की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया। यही नहीं समाज के हर वर्ग का ख्याल रखा गया।
श्री यादव ने कहा कि  चुनाव आयेाग का सुश्री मायावती की मूर्तियों और पत्थर के हाथियों पर पर्दा डालने का आदेश स्वागत योग्य है। मुख्यमंत्री ने जिन्दा रहते अपनी मूर्तियां लगवाई और पत्थर के दो हजार हाथी खड़े किए। इनपर जनता की गाढ़ी कमाई लुटाई गई। अब इनको ढकने के लिए भी सरकारी पैसे से सफेद कपडा खरीदा जा रहा है।
श्री यादव के साथ आज जनसभा में श्री बृजभूषण तिवारी, श्री माता प्रसाद पाण्डेय, श्रीमती लाल मुन्नी सिंह, श्री विजय पासवान, श्री राजकपूर यादव, श्री कमरूज्जहाॅ, जमील सिद्दीकी, श्री नावेद सिद्दीकी आदि मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विभिन्न क्षेत्रो में जनसम्पर्क कर मतदाताओ से वोट मागंे

Posted on 11 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एंव लखनऊ पूर्व विधानसभा प्रत्याशी  कलराज मिश्र ने आज विभिन्न क्षेत्रो में जनसम्पर्क कर मतदाताओ से वोट मागंे।श्री मिश्र को व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है । व्यापारी,अधिवक्ता,चिकित्सक भारी सख्या में पार्टी से जुड रहे है । श्री मिश्र आज विवेकानन्दपुरी ,हाइडिल कालोनी ,चैधरी स्कवायर, जेम्स अर्पाटमेन्ट, रायल अपार्टमेन्ट,समथर पेट्रोल पम्प के पीछे स्थित कालोनी में मतदाताओ से मिले।फैजाबाद रोड पर उन्होने व्यापारियों से भी जनसम्पर्क किया ।
महापौर डा0 दिनेश शर्मा के साथ श्री मिश्र पंतनगर,खुर्रमनगर में मतदाताओ से मिले ।इन्दिरानगर में  अवध बार एसो0 हाइकोर्ट लखनऊ के पूर्व उपाध्यक्ष राजेश कटियार एड0 के आवास पर एकत्र हुए अधिवक्ताओ से भी उन्होने भेट की ।उन्होने इन्दिरानगर के ज्ञानविहार, इस्माइलगंज,मुलायमनगर हरिहरनगर,सुरेन्द्रनगर में मतदाताओ से जनसम्पर्क किया । जनसम्पर्क में श्री मिश्र के मुख्यतः    लखनऊ महानगर अध्यक्ष प्रदीप भागर्व,किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री दिनेश दुबे, महानगर महामंत्री राजीव मिश्र, मण्डल अध्यक्ष पंकज सिंह, जी0 डी0 शुक्ल,परागी लाल,  पार्षद, पी0एन0 सिंह, राजेश सिंह गब्बर,पूर्व पार्षद अलका मिश्रा, श्रीनेत्र पांडे हरीश चन्द्र जोशी,नवीन सिन्हा, अखिलेश गिरि,अवधेश त्रिपाठी विनोद कुमार सान्दल विश्वनाथ गुप्ता,दिनेश गुप्ता  आदि थे ।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एंव लखनऊ पूर्व विधानसभा प्रत्याशी  कलराज मिश्र को भारी मतो से विजयी बनाने के लिए आज गोमतीनगर में मंडल अध्यक्ष संजय सिंह राठौर, पार्षद अरूण तिवारी के नेतृत्व में सघन  जनसम्पर्क किया गया । जनसम्पर्क में  मुख्यतः के0के0 जायसवाल,बर्षा सिन्हा प्रवीण श्रीवास्तव इन्दल गौतम आदि थे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस धर्म और जाति के आधार पर साम्प्रदायिक सदभाव को विगाडने की कोषिष कर रही है

Posted on 11 January 2012 by admin

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्षीद पर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है। जो केन्द्रीय मंत्री रहते अल्पसंख्यकांे का कोटा 4.5 फीसदी से बढाकर 9 फीसदी करने की मांग कर रहे है। विनय कटियार ने इसे गैर सम्वैधानिक और आदर्ष चुनाव आचार संहिता का उलंघन बताया है। साथ ही ये भी कहाॅं है कि कांग्रेस धर्म और जाति के आधार पर साम्प्रदायिक सदभाव को विगाडने की कोषिष कर रही है। साथ ही उन्होने सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव पर फिर से धर्म आधारित मुद्दे छेड़ने का आरोप लगाया है। उन्होने कहाॅ कि अब सपा भी कांग्रेस के साथ मिलकर पिछडा वर्ग के विरूद्ध साजिष रच रही है।
श्री कटियार ने कहा कि कांग्रेस पिछले कई साल से सत्ता का मजा ले रही है और जनता को विकास से कोसों दूर रखे हुए है। हमेषा की तरह कांग्रेस चुनाव आते ही विकास के मुद्दे से ध्यान बटाने के लिए धर्म और पंथ पर आम लोगों को गुमराह करने की साजिष षुरू कर दी है। कटियार ने कहाॅं कि कांगे्रस ,सपा और बसपा मिलकर अल्पसंख्यकों विरूद्ध बडी साजिष रच रहे है। वो उनके हक को छीन रहे है और लगातार पिछडा वर्ग के कोटे को सीमित करने की साजिष का खेल चल रहा है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस साजिष में कांग्रेस, सपा और बसपा के भी पिछडे नेता पार्टी के फोरम पर भी ये बात नहीं उठा रहे है। लेकिन बीजेपी इस साजिष के खिलाफ अंतिम दम तक लड़ेगी। और संसद से लेकर सड़क तक उनके हक और आवाज को कमजोर नहीं होने देगी फिर चाहे बीजेपी को किसी हद तक जाना पडे।
बीजेपी चाहती है कि कांग्रेस अपने षासन के 7 सालों का हिसाब जनता को दें और पूर्व के 40 साल का भी । वही बसपा भी अपने 5 सालों मे किए विकास का हिसाब जनता को दे कि कितने बेरोजगारों, दलितों, पिछडों और अल्पसंख्यकों को नौकरियां दी हैं और कितने उद्योग लगवाये हैै। जिसमें यूपी के बेरोजगार युवक नौकरी पाए है। आखिर क्यों इस असल मुद्दे को पर्दे के पीछे छुपाकर कांग्रेस, बसपा और सपा उत्तर प्रदेष को गर्त में ढकेल रहे है। केन्द्रीय एजेंसियां जिन्हे केंद्र सरकार बनाती है बीजेपी षासित राज्यों के विकास को सबसे आगें बताती है और राहुल गांधी रैलियों में झूठा प्रचार कर रहे है कि उन्हे 5 साल के लिए यूपी दिया जाए तो वो यूपी बदल देंगे। बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहाॅं कि हमें षत-प्रतिषत उम्मीद है कि जनता कांग्रेस की मंषा को समझ चुकी है और यूपी सहित पांच राज्यों में कांग्र्रेस का वही हस्र होने वाला है जो बिहार और गुजरात में हो चुका है और जनता से आवाहन किया है कि अब वो कांग्रेस को यूपी से ही नहीं बल्कि केन्द्र की भी सत्ता से कासों दूर करंे।
बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहाॅं कि मध्यावधि चुनाव भी निश्चित है। क्योकि सहयागी दल कांग्रेस की नीति और नियति देख चुके है। इसलिए अब एक-एक करके वो उनसे दूरियां बनाने लगे है। जिससे जल्द ही कांग्रेस अकेले पडने वाली है। जो सपा और बसपा की बैषाखी पर टिकी हुई है। इसलिए इस प्रदेष की 20 करोड जनता से आवाहन करते है वो केन्द्र और राज्य सरकार के खेल को बेनकाब करे। बीजेपी को प्रदेष की कमान सौपें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

केद्र सरकार की योजनाओं पर कुंडली मार कर बैठ गई है यूपी सरकार

Posted on 11 January 2012 by admin

pl-puniya-and-drहम नारा लगाते हैं कि भारत किसानों का देश है लेकिन उत्तर प्रदेश में प्रदेश में किसानों से उनकी जमीनें छीनी जा रही हैं
उत्तर प्रदेश की 85 सुरक्षित सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों में उत्साह भरने और उनकी जीत सुनिश्चित करने के अपने मिशन 85 के तहत अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पुनिया और एआईसीसी के सचिव अशोक तंवर आज आगरा पहुंचे। दोनों नेताओं ने आगरा में पार्टी कार्यकर्ताओं औऱ प्रत्याशियों को संबोधित किया। अपने संबोधन में पी एल पुनिया ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मायावती कह रही हैं हमने 2007 में जो वादा किया था उनमें से ज्यादातर पूरा किया है। मैं इस इस सरकार से पूछना चाहता हूं कि क्या आपने यही वायदा किया था कि हम और हमारे मंत्री मिलकर प्रदेश की जनता को लूट लेगें?

उन्होंने कहा साथियो, अब तो इंतहा हो गई है। एनआरएचएम घोटाले में एक के बाद एक परतें खुलती जा रही हैं। पहले जननी सुरक्षा योजना में फर्जी चेक बांटे गए, उसके बाद ट्रांसपोर्ट में डीजल और पेट्रोल का एक्स्ट्रा पेमेंट हुआ और अब मरीजों को दिए जाने वालों चश्मों में गोलमाल की बात कैग की रिपोर्ट में सामने आई है। राष्ट्रीय अंधता निवारण प्रोग्राम के तहत ऑपरेशन में मिलने वाला चश्मे में घालमेल हुआ है।

पीएल पुनिया ने कहा कि यह अंधी सरकार आपकी आखों से रोशनी चुराना चाह रही है। केंद्र सरकार आपकी भलाई के लिए योजनाएं चला रही है और यह सरकार उन योजनाओं पर घोटालों की परतें बिछा रही है। उन्होंने कहा कि यह सरकार खुद तो आपको कुछ दे नहीं पा रही है जो केद्र सरकार आपको दे रही है उस पर कुंडली मारकर बैठ जाती है। दलितों का मसीहा बनाने वाली इस सरकार के शासन में सबसे ज्यादा दलितों पर अत्याचार हो रहा है।

मिशन 85में पी एल पुनिया के साथ जुड़े सिरसा के सांसद व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव अशोक तंवर ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमने आपसे भय भूख और भ्रष्टातार मुक्त समाज का वायदा किया था और आप खुद महसूस कर रहे होंगे कि ऐसा समाज आपको मिला है। हम इसे और बेहतर बनाने में लगे हैं। सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय सलाहकार परिषद ने बच्चों, महिलाओं, पिछड़े एवं कमजोर वर्ग के लोगों के हित में सरकार से सात योजनाओं की सिफारिश की है। सरकार राष्ट्रीय सलाहकार परिषद की सलाह पर गरीबों-दलितों को शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए एक व्यापक सर्वेक्षण करा रही है। 1931 के बाद पहली बार इस तरह का मसौदा तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की हर योजना जनता के हितों से जुड़ी है, लेकिन उसे लागू करने में अगर राज्य कोताही बरतती है तो ऐसी राज्य सरकार को उखाड़ फेंकने की जिम्मेदारी आपकी है।
अशोक तंवर ने कहा हम नारा लगाते हैं कि भारत किसानों का देश है लेकिन इसी प्रदेश में किसानों से उनकी जमीनें छीनी जा रही हैं। हम किसानों की मुश्किलें समझते हैं। केद्र सरकार ने किसानों का ऋण माफ किया और आपकी जमीन आपकी ही रहे इसके लिए भूमि अधिग्रहण बिल पास कराया गया।
आम आदमी के प्रति कांग्रेस सरकार की प्रतिबद्धता पर बात करते हुए अशोक तंवर ने कहा कि पिछले बजट में केंद्र सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र में ढांचागत विकास के लिए धनराशि बढ़ाई और इसे बेहतर बनाने के लिए जन वितरण निगरानी इकाई की स्थापना की गई। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त समाज हमारी प्राथमिकताओं में है। आरटीआई यूपीए सरकार की ही देन है औऱ हम लोकपाल विधेयक लागू कराने की हर संभव कोशिश में लगे हैं।
दोनों ही नेताओं ने यह आह्वान किया कि पिछले 22 वर्षों से यह प्रदेश लूटा जा रहा है। लेकिन अब वह दौर खत्म होने वाला है क्योंकि आपके जोश और उत्साह ने यह जता दिया है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है, और इतिहास साक्षी है कि भय भूख और भ्रष्टाचार से मुक्त समाज की स्थापना करना कांग्रेस की पहचान है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बाल सुधार गृह के बच्चों का भविष्य सुधारने के कार्य करें-मण्डलायुक्त

Posted on 11 January 2012 by admin

many-schemes-were-discussed-in-commissioners-meeting-regarding-juvenile-homeबाल सुधार गृह के बच्चों के स्वास्थ्य एवं शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है जिससे कि इन बच्चों का भविष्य सुधारा जा सके । इसी क्रम में वहां एक पुस्तकालय की स्थापना की जायेगी।
मण्डलायुक्त अमृत अभिजात कमिश्नरी सभागार में आज राजकीय सम्प्रेक्षण गृह (बाल सुधार ) के सुधार हेतु अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु चैकिंग के अतिरिक्त प्रत्येक माह स्वास्थ्य कैम्प लगवाना सुनिश्चित करें, जिससे कि बच्चों के स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं का निस्तारण कराया जा सके।
मण्डलायुक्त ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि बाल सुधार गृह के बच्चों का उम्र के अनुसार समूह बनाकर शिक्षा का स्तर सुधारा जाये ताकि शिक्षित होने के पश्चात उन्हें सेवायोजन तथा नावार्ड के माध्यम से व्यवसायिक रूप से प्रशिक्षित भी कराया जा सकेगा।
मण्डलायुक्त ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित किया कि बच्चों के लिए एक पुस्तकालय की स्थापना की जायेगी, जिसका शुभारम्भ 26 जनवरी को किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पुस्तकालय में शिक्षा प्रद ज्ञानवर्धक एवं धार्मिक पुस्तकों को रखा जायेगा, जिससे बच्चे भविष्य में स्वयं बदलाव लाने की कोशिश करेंगें।
राजकीय सम्पे्रक्षण गृह के सफाई कर्मी/कुक के सात माह से अनुपस्थित रहने पर मण्डलायुक्त ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित किया कि वे स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें और अनुपस्थित चल रहे कर्मी के विरूद्व विभागीय कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।
मण्डलायुक्त ने राजकीय सम्प्रेक्षण गृह के अधीक्षक को निर्देशित किया कि जो बच्चे 18 वर्ष से ऊपर है, ऐसे बच्चों को सम्बन्धित  न्यायालय में उचित पैरवी कर स्थानान्तरण कराया जाना सुनिश्चित करें।
मण्डलायुक्त ने कालिन्दी विहार स्थित नारी निकेतन व बाल संरक्षण गृह के सम्बन्ध में सुधार हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये और उनके स्वास्थ्य परीक्षण में आने वाली कठिनाइयों के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये।
बैठक का संचालन अपर आयुक्त मुकेश चन्द्र, डी0एफ0ओ0 एन.के. जानू, अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) राम आसरे, पुलिस अधीक्षक (अपराध), उप मुख्य परिवीक्षा अधिकारी प्रभाकर द्विवेदी, जिला प्रोवेशन अधिकारी ए0एन0 अग्निहोत्री, अधीक्षक राजकीय सम्प्रेक्षण गृह बेसिक शिक्षा अधिकारी, परियोजना अधिकारी डूडा, क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी राजीव यादव , महाप्रबन्धक , जिला उद्योग केन्द्र, सहित विभिन्न अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2012
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in