Categorized | लखनऊ.

बीजेपी की प्राथमिकता हमेषा ही विकास और सुशासन रही है

Posted on 11 January 2012 by admin

img_6364भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने प्रदेश बीजेपी कार्यालय में प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी प्रदेश में विकास नहीं बल्कि मजहब की राजनीति करने आए हैं। उनकी राजनीति नफरत और विष घोलने वाली है। उनकी कथनी और करनी में जमीन.आसमान का अंतर है। राहुल गांधी ने यूपी में अपने पहले चुनाव अभियान की गुरूवार करते वक्त फूलपुर में ये कहाॅं था कि वो मजहब की नहीं बल्कि विकास की राजनीति करने आए है। लेकिन उनके राजनीति अभियान की शुरूवात ही पृंथकतावाद और अलगाववाद को बढावा देने से ही शुरू हुई है। राहुल गांधी के जोर पर ही कांग्रेस पिछडा वर्ग का हक मारते हुए अल्पसंख्यकों को साडे4 फीसदी आरक्षण धर्म के आधार पर दिया गया। जो कि संवैधानिक रूप से गलत और सामाजिक दृष्टि से बांटने वाला है। बावजूद इसके कांग्रेस अब और तेजी से नफरत की राजनीति शुरू कर दी है। अब कांग्र्रेस साढ़े 4 की बजाय 9 फीसदी आरक्षण की मांग करने लगी है। जबकि 1931 की जनगणना के अनुसार उस समय ओबीसी का देष में प्रतिषत 52 फीसदी था और अब एक अनुमान के मुताबिक उनकी आबादी करीब 60 फीसदी से भी ज्यादा है। यानी कांग्रेस ओबीसी वर्ग के खिलाफ एक गहरी साजिश कर रही है। जिससे उनका हक राहुल की इस चुनावी विसात की भंेट चढ जाए।
बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने स्पस्ट कहाॅं कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में सौदेबाजी की राजनीति करने आए है और यूपी में अपने लिए एक मजबूर सहयोगी और संभावना तलाषने आए है जिससे केन्द्र में बिखर रही यूपीए सरकार को सहारा दें सके। उन्होने कहां कि बीजेपी की प्राथमिकता हमेषा ही विकास और सुशासन रही है।
बीजेपी नेता कलराज मिश्र ने देष के सामने एक और सच से पर्दा उठाया । उन्होने कहाॅं कि कांग्रेस की इस नफरत फैलान वाली राजनीति से सबसे बुरा असर देश के सबसे गरीब तबकों अनूसूचित जनजाति, अनूसूचित जाति, पिछडा-अति पिछड़ा वर्ग पड़ा है। जिनकी अषिक्षा, गरीबी का कांग्रेस ने सियासत में  जमकर इस्तेमाल किया है और उनके विकास के राहों में रोडे अटकाए गए हैं। विकास सिर्फ कांग्रेस के नेताओं के बैंक बैलेंस और उनके भाषण में ही नजर आता है।

बीजेपी राष्टीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहाॅ कि भूख और कुपोषण पर हंगामा पत्रिका के चैकाने वाले आकडे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हसतें हुए पेष की। पत्रिका के आकडों के मुताबिक देश की तस्वीर अपने पडोसी देश पाकिस्तान, नेपाल, वर्मा, श्रीलंका से भी बदसूरत है, और उत्तर प्रदेश की देश में सबसे बदतर। यानी प्रधानमंत्री देश की दो सबसे सषक्त महिला,सोनिया गांधी और मायावती के इशारें चल रहे देश और प्रदेश पर हस रहे थे। उन्होने इस पत्रिका के आकडों का हवाला दिया जिसमें….
ऽ    देष में पांच साल से कम उम्र के 42 फीसदी बच्चे सामान्य से कम वजन वाले है यानी कुपोषण के शिकार है
ऽ    मुस्लिम परिवार या अनूसूचित जाति व जनजाति के बच्चों में पोषण का स्तर सबसे खराब पाया गया
ऽ    अंतराष्ट्रीय भुखमरी इंडेक्स में भारत अपने पडोसी चीन, पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका से भी खराब स्थिति में है
ऽ    इस लिस्ट में यूपी अव्वल है यहाॅं 52 फीसदी बच्चे कुपोषण के शिकार है
ये है केन्द्र में कांग्रेस सरकार और उत्तर प्रदेश के मायावती सरकार का सच। जो जनता के बीच विकास की राजनीति करने का दावा करते है। लेकिन मूल स्थिति ठीक विपरीत है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने दावा किया कि सिर्फ बीजेपी ही प्रदेश को भष्ट्राचार,शोषण, अपराध, अफसरशाही से निजात दिला कर यूपी को विकास और सुषासन के पथ पर लाने का मादा रखती है। इसलिए प्रदेश की 20 करोड जनता से अपील करते हुए कहाॅं कि वो कांग्रेस, बसपा और सपा के दोहरे चरित्र को समझे जो समाज केा मजहब के आधार पर बांटकर लोकतंत्र को कुचलने का खेल खेल रहे है। उन्होनें ये भी कहाॅ कि यूपी का आधारभूत विकास सिर्फ बीजेपी के 6 सालों के शासन में किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in