Archive | मुरादाबाद

प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी अलीगढ़ व मुरादाबाद में करेंगे विजय संकल्प रैली को संबोधित

Posted on 13 April 2019 by admin

लखनऊ 13 अप्रैल 2019, प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी जी उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद एवं अलीगढ़ लोकसभाओं में विजय का शंखनाद करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी 14 अप्रैल को दोपहर 1.30 बजे नुमाइश मैदान, अलीगढ़ में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। मा0 मोदी जी इसके बाद दोपहर 3.30 बजे बुद्धबिहार सर्किट हाउस के पीछे, मुरादाबाद में विजय का संकल्प लेकर पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे।

Comments (0)

आर0टी0आई0 से हुई कार्यवाही, बी0टी0सी0 प्रमाण-पत्र फर्जी पाये जाने पर हुए, 04 (चार) अध्यापक निलम्बित

Posted on 21 October 2018 by admin

सूचना अधिकार अधिनियम-2005 के तहत मुरादाबाद निवासी श्री अख्तर हसनैन रिजवी ने दिनांक 27.07.2017 को संयुक्त शिक्षा निदेशक, मुरादाबाद मण्डल, मुरादाबाद से फर्जी अध्यापकों की भर्ती की शिकायत की थी। प्राचार्य डायट कांठ मुरादाबाद द्वारा फर्जी बी0टी0सी0 प्रमाण-पत्रों के सत्यापन के सम्बन्ध में सयुक्त शिक्षा निदेशक, मुरादाबाद को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया। फर्जी बी0टी0सी0 प्रमाण-पत्र के आधार पर शिक्षा विभाग में शिक्षक पद पर नियुक्ति प्राप्त करने की जांच कराये जाने विषयक क्या कार्यवाही की गयी हैं, प्रमाणित छायाप्रतियों की जानकारी दी जाये, विभाग द्वारा वादी को कोई जानकारी नहीं दी गयी, अधिनियम के तहत सूचना न मिलने पर वादी ने राज्य सूचना आयोग में अपील दाखिल कर प्रकरण की जानकारी चाही है। उक्त के क्रम में संयुक्त शिक्षा निदेशक द्वारा बताया गया कि प्रकरण जनपद सम्भल के बी0एस0ए0 कार्यालय से सम्बन्धित है, इसलिए उन्हें नोटिस जारी किया जाये।
राज्य सूचना आयुक्त श्री हाफिज उस्मान ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, सम्भल को सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 की धारा 20 (1) के तहत नोटिस जारी कर आदेशित किया कि वादी के प्रार्थना-पत्र की सभी सूचनाएं वादी को अगले 30 दिन के अन्दर उपलब्ध कराते हुए, मा0 आयोग को अवगत कराये, अन्यथा जनसूचना अधिकारी स्पष्टीकरण देंगे कि वादी को सूचना क्यों नहीं दी गयी है, क्यों न उनके विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाये।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, सम्भल से श्री राजू यादव सुनवाई के दौरान उपस्थित हुए, उन्होंने अवगत कराया तत्कालीन बी0एस0ए0 के द्वारा वाद से सम्बन्धित अध्यापकों के बी0टी0सी0 प्रमाण-पत्रों का सत्यापन सचिव/रजिस्ट्रार, परीक्षा नियामक प्राधिकारी उ0प्र0, इलाहाबाद द्वारा प्राप्त किया गया, जिसमें श्री महेन्द्र सिंह प्र0अ0 प्राथमिक विद्यालय शकरपुर, श्री खूबसिंह प्र0अ0 प्राथमिक विद्यालय करछली विकास खण्ड पवांसा, श्री रूमाल सिंह प्र0अ0 प्राथमिक विद्यालय गोहरनगर, श्री रघुवीर सिंह प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर गहरा मिलक विकास खण्ड असमौली के बी0टी0सी0 उत्तीर्ण प्रमाण-पत्र के सापेक्ष अनुक्रमांक आवंटित नहीं है, प्रमाण-पत्र के सापेक्ष अभिलेख से भिन्न है, के आधार पर बी0टी0सी0 प्रमाण प्रथम दृष्टया कूटरचित होने के कारण सम्यक विचारोपरान्त तत्काल प्रभाव से सेवा समाप्त कर दी गयी है, इस आशय की जानकारी प्रतिवादी ने मा0 आयोग को दी है।

Comments (0)

जनपद मुरादाबाद/थाना मूढ़ापाण्डेय क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की मृत्यु

Posted on 06 June 2017 by admin

दिनांक 05-06-2017 को प्रातः 0530 बजे हरिद्वार नीलकण्ड से आ रही बोलेरो नं0 यूके-04एल-3389 अनियंत्रित होकर थाना मूढ़ापाण्डेय क्षेत्रान्तर्गत गणेशघाट के पास खड़ी 407 में पीछे से टकरा गयी जिसमें सवार बबलू उम्र 32 वर्ष, ओंकार उम्र 35 वर्ष, श्रीमती नन्हीं देवी उम्र 55 वर्ष पत्नी दीनानाथ, कुमकुम उम्र 32 वर्ष पत्नी ओंकार, सोनी उम्र 11 वर्ष पुत्री ओंकार निवासीगण मालखाना चैराहा थाना किला बरेली की मौके पर मृत्यु हो गयी तथा 8 अन्य घायल हो गये। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया। थाना मूढ़ापाण्डेय पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

Comments (0)

चोरी के इरादे से घर में घुसे बदमाश की पिटाई से मृत्यु

Posted on 07 March 2013 by admin

जनपद मुरादाबाद/थाना कुन्दरकी
दिनांक 06.03.13 की रात्रि में थाना कुन्दरकी पर श्री माजिद पुत्र सखावत निवासी ग्राम हरियाना, थाना कुन्दरकी जनपद मुरादाबाद द्वारा सूचना दी गयी कि 5/6-3-13 को रात्रि में 3 अज्ञात चोर उनके घर में घुस आये, अचानक नीद खुलने पर 01 चोर को बल प्रयोग कर पकड़ लिया गया । दो बदमाश मौके से भाग गये । पकड़े गये बदमाश ने अपना नाम आरिफ पुत्र कलुआ निवासी होलपुर व
अपने 02 साथी क्रमशः ताजूदीन पुत्र जुम्मा 2-कलुआ पुत्र बदरूद्दीन निवासी सकटू का नगला थाना मूढ़ा पाण्डे जनपद मुरादबााद बताया। पकड़ने में आयी चोटों के कारण बदमाश आरिफ उपरोक्त की मृत्यु हो गयी। इस सूचना पर थाना कुन्दरकी पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सभी धर्म और समाज एक है

Posted on 26 February 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0
लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि हिंदुत्व का प्रतिनिधित्व करने वालों को कुछ
लोग सांप्रदायिक की संज्ञा देते है। लेकिन लोग जो भी कहें सभी धर्म और समाज एक
है। इसकी प्रेरणा हमें स्वामी विवेकानन्द जी के जीवन से मिलती है। स्वामी जी
ने हिंदुत्व का डंका हर जगह मनवाया था और उन्होंने सबित किया था कि हिंदुत्व
सभी धर्मों को मानता है। जिसके चलते हर धर्म के लोग उनके कायल हो गए थे।
डा0 बाजपेयी ने सोमवार को मुरादाबाद के बिलारी तहसील के अमरपुर काशी गांव में
आयोजित विवेकानन्द सार्धशती समारोह के अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर
रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद से युवा पीढ़ी के साथ ही समाज के
तमाम वर्गों को सीखने के लिए बहुत कुछ है तथा वह आज भी हमारे लिए प्रेरणाश्रोत
बनें हुए है।
संत रविदास जयंती पर प्रदेश वासियांे को शुभकामनाएं देते हुए डा0 बाजपेयी ने
कहा कि संत रविदास ने अपने पूरे जीवन में सामाजिक असमानता और अन्याय के खिलाफ
आवाज उठाकर समता मूलक समाज के निर्माण के लिए संघर्ष किया।
इस अवसर पर विधानपरिषद में दल के नेता डा0 नैपाल सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष
भूपेन्द्र सिंह, गिरीश त्यागी, जिलाध्यक्ष संभल महेश गुप्ता, जिलाध्यक्ष
मुरादाबाद जिला, जिलाध्यक्ष मुरादाबाद महानगर रितेश गुप्ता, गुलाबो देवी आदि
प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव 30 दिसम्बर, 2012 को मुरादाबाद में लोक निर्माण विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए।

Posted on 31 December 2012 by admin

shiv-pal-yadav

Comments (0)

मुरादाबाद मण्डल के ‘‘कन्या विद्याधन योजना’’ तथा ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ योजनान्तर्गत लगभग 15000 छात्राओं को चेक वितरित करेंगे

Posted on 01 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगामी 10 दिसम्बर को रामपुर में मुरादाबाद मण्डल के ‘‘कन्या विद्याधन योजना’’ तथा ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ योजनान्तर्गत लगभग 15000 छात्राओं को चेक वितरित करेंगे। वर्तमान सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के व्यापक हितो को दृष्टिगत रखते हुए अल्पसंख्यक समाज में बालिकाआंे की शिक्षा में आ रही आर्थिक विषमताओं को दूर करने एवं उन्हें अगे्रतर शिक्षा के लिए प्रेरित करने वर्तमान वित्तीय वर्ष से ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ नवीन योजना प्रारम्भ की है जिसके अन्तर्गत अल्पसंख्यक समुदाय के मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध, पारसी एवं जैन समुदाय के अन्तर्गत 10वीं पास छात्राओं को आगे की शिक्षा ग्रहण करने हेतु अथवा उनके विवाह हेतु एकमुश्त 30 हजार रुपये दिये जाने की व्यवस्था की गयी है।
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव जावेद उस्मानी अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में आज आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद मण्डल के दूरस्थ जनपदों से आने वाली छात्राओं को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्हांेने कहा कि लाभान्वित होने वाली छात्राओं को परिवहन निगम की बसों में लाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। प्रत्येक बसों में नोडल अधिकारियों के साथ-साथ एक-एक महिला अधिकारी तथा सुरक्षा हेतु महिला सिपाही भी तैनात किया जाय। उन्होंने कहा कि लाभान्वित छात्राओं को नाश्ते के साथ-साथ लंच एवं डिनर पैकेट भी उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने कहा कि छात्राओं को जिन स्थानांे पर रात्रि में ठहरने की व्यवस्था कराई जाय वहाॅं पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित कराते हुए नोडल अधिकारी को रात्रि विश्राम अवश्य करना होगा ताकि किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के रात्रि विश्राम स्थल पर जन सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय।
श्री उस्मानी ने लाभार्थियों के लिए आवश्यकतानुसार चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु इमरजेंसी एबुलेन्स की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये उन्होंने कहा कि जनपदवार लाभार्थियों को परिचय पत्र भी उपलब्ध कराते हुए कार्यक्रम स्थल पर बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय। उन्हांेने कहा कि जनपदवार पंक्ति प्रभारी भी नियुक्त किये जाये ताकि कार्यक्रम स्थल पर छात्राओं को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये।
बैठक में प्रमुख सचिव गृह आर0एम0श्रीवास्तव, सचिव माध्यमिक शिक्षा
श्री पार्थ सारथी सेन शर्मा, सचिव अल्पसंख्यक कल्याण, लीना जौहरी, मण्डलायुक्त मुरादाबाद मण्डल सहित सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में अशांति और बदअमनी फैलाने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटेगी

Posted on 02 November 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी सरकार प्रदेश में अशांति और बदअमनी फैलाने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा कि फैजाबाद में दंगों को तुरन्त नियंत्रित कर सरकार ने अपनी मंशा जता दी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में अगर कहीं भी ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न होंगी या दंगा कराने का  प्रयास किया जाएगा तो सरकार सख्ती के साथ पेश आएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
मुख्यमंत्री ने ये विचार आज मुरादाबाद में पत्रकारों के साथ हुई संक्षिप्त वार्ता के दौरान व्यक्त किए। जिले के विकास के सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि मुरादाबाद का मास्टर प्लान महत्वपूर्ण विषय है और इस पर एक माह के भीतर कार्यवाही का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका मुद्दा प्रदेश के विकास का है और सरकार विकास को तेजी से आगे बढ़ायेगी।
श्री यादव ने कहा कि यहां का डेªनेज सिस्टम और ट्रीटमेंट प्लान्ट आदि प्राथमिकता के बिन्दु हैं और उन पर गंभीरता के साथ कार्यवाही की जायेगी। प्राथमिक स्कूलों में छोटे बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं के संदर्भ में उन्होंने कहा कि शीघ्र ही कानून लाया जाएगा और प्राथमिक पाठशालाओं में भी वही सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगी जो दूसरे स्कूलों में बच्चों को मिल रही हैं।
इससे पहले मुख्यमंत्री राजकीय वायुयान से मुरादाबाद पहुंचे और स्थानीय हाॅलीडे रीजेन्सी होटल में आयोजित राज्यमंत्री श्री इकबाल महमूद की भतीजी के विवाह में भाग लिया। मुख्यमंत्री ने हवाई पट्टी पर ही जनप्रतिनिधियों से संक्षिप्त भेंट भी की।
इस अवसर पर लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव, खाद्य एवं रसद, कारागार मंत्री श्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, राज्यमंत्री पंचायती राज
श्री कमाल अख्तर सहित अन्य मंत्री, विधायक हाजी यूसुफ अंसारी सहित अन्य विधायकगण तथा वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भ्रश्टाचार के खिलाफ भूख हड़ताल

Posted on 11 September 2012 by admin

ठाकुरद्वारा-जन संघर्श मोर्चा ने सोमवार से विद्युत संबंधी समस्याओं सरकारी विभागों में भ्रश्टाचार व अस्पतालों में चल रही अव्यवस्थाएं दूर करने को लेकर तहसील परिसर में भूख हड़ताल षुरू कर छी है। जब तक सुधार नहीं होगा आंदोलन को जारी रखने का ऐलान किया गया है। मोर्चा की मांग है कि क्षेत्र में विद्युत विभाग द्वारा लगाए गए इलेक्टानिक मीटरों में भारी गड़बड़ी है। जिससे घरेलू उपभोक्ताओं के बिल एक माह के 10 हजार रूपये तक आ रहे है। मोर्चा की मांग है कि इलेक्टानिक विद्युत
मीटरों को ठीक कराया जाए और जर्जर विद्युत लाइन के तारों को बदला जाए।
इसके अलावा ठाकुरद्वारा नगर व डिलारी में स्थित सरकारी अस्पतालों में जनता को कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। किसी भी अस्पताल में न तो एंबुलेंस की व्यवस्था है और न ही मरीजों के परीक्षण और जांच के लिए सही हालत में कोई एक्सरे मषीन या अन्य मषीन उपलब्ध है। मोर्चा ने मांग की है किक्षेत्र के सभी सरकारी अस्पतालों में एंबुलेंस व मषीनीकरण की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। पात्रों को बीपीएल व अंत्योदय कार्ड और विधवाओं व वृद्धों को पेंषन स्थानीय सरकारी दफतरों में व्याप्त भ्रश्टाचार के बंद
किया जाए।मोर्चा ने चेतावनी दी है कि यदि दो दिन के भीतर इन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो मोर्चा इन मांगो को लेकर जिला मुख्यालय पर आंदोलन के लिए मजबूर होगा। भूख हड़ताल पर बैंठने वालों में  देवेंद्र सिहं सगीर उर्फ चक्की पांडे रामचंद्र मनोज मोहन व राजू षामिल है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नहीं मिल रहे हैं प्रमाण-पत्र

Posted on 08 September 2012 by admin

ठाकुरद्वारा- एकल खिडकी पर षुक्रवार को भी हंगामा हुआ। लोगों को दिए जा रहे प्रमाण-पत्र इंटरनेट पर उपलब्ध न होने से संबंधित छात्र परेशान हैं। एकल खिडकी पर षुक्रवार को भी भारी भीड लगी रही। लोग लाइन तोडकर एकल खिडकी के अंदर जाकर अपने प्रमाण-पत्र बनवाते रहे। जिसे लेकर लाइन में लगे लोग हंगामा करते रहें। षुक्रवार को तहसीलदार के सुरक्षा गार्ड भी एकल खिडकी पर दिखाई नहीं दिए। उधर एकल खिडकी से दिए जा रहे प्रमाण पत्र इंटरनेट पर नहीं चढे है। जिससे संबेधित विभागों में विभिन्न कार्यो के लिए आवेदन करने वालो के प्रमाण पत्र चेक नहीं हो पा रहे है। इससे उनके संबंधित कार्य भी रूक गए है। तहसीलदार ने बताया अभी तक 23 अगस्त तक जारी प्रमाण पत्र इंटरनेट पर चढाए गए हैं। करीब सात हजार लोग प्रमाण पत्र बनवा चुके है। उन्होंने बताया षेश प्रमाण पत्र भी शीघ्र इंटरनेट पर फीड करवा दिए जाएंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in