*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | मुरादाबाद

जनपद मुरादाबाद/थाना मूढ़ापाण्डेय क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की मृत्यु

Posted on 06 June 2017 by admin

दिनांक 05-06-2017 को प्रातः 0530 बजे हरिद्वार नीलकण्ड से आ रही बोलेरो नं0 यूके-04एल-3389 अनियंत्रित होकर थाना मूढ़ापाण्डेय क्षेत्रान्तर्गत गणेशघाट के पास खड़ी 407 में पीछे से टकरा गयी जिसमें सवार बबलू उम्र 32 वर्ष, ओंकार उम्र 35 वर्ष, श्रीमती नन्हीं देवी उम्र 55 वर्ष पत्नी दीनानाथ, कुमकुम उम्र 32 वर्ष पत्नी ओंकार, सोनी उम्र 11 वर्ष पुत्री ओंकार निवासीगण मालखाना चैराहा थाना किला बरेली की मौके पर मृत्यु हो गयी तथा 8 अन्य घायल हो गये। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया। थाना मूढ़ापाण्डेय पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

Comments (0)

चोरी के इरादे से घर में घुसे बदमाश की पिटाई से मृत्यु

Posted on 07 March 2013 by admin

जनपद मुरादाबाद/थाना कुन्दरकी
दिनांक 06.03.13 की रात्रि में थाना कुन्दरकी पर श्री माजिद पुत्र सखावत निवासी ग्राम हरियाना, थाना कुन्दरकी जनपद मुरादाबाद द्वारा सूचना दी गयी कि 5/6-3-13 को रात्रि में 3 अज्ञात चोर उनके घर में घुस आये, अचानक नीद खुलने पर 01 चोर को बल प्रयोग कर पकड़ लिया गया । दो बदमाश मौके से भाग गये । पकड़े गये बदमाश ने अपना नाम आरिफ पुत्र कलुआ निवासी होलपुर व
अपने 02 साथी क्रमशः ताजूदीन पुत्र जुम्मा 2-कलुआ पुत्र बदरूद्दीन निवासी सकटू का नगला थाना मूढ़ा पाण्डे जनपद मुरादबााद बताया। पकड़ने में आयी चोटों के कारण बदमाश आरिफ उपरोक्त की मृत्यु हो गयी। इस सूचना पर थाना कुन्दरकी पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सभी धर्म और समाज एक है

Posted on 26 February 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0
लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि हिंदुत्व का प्रतिनिधित्व करने वालों को कुछ
लोग सांप्रदायिक की संज्ञा देते है। लेकिन लोग जो भी कहें सभी धर्म और समाज एक
है। इसकी प्रेरणा हमें स्वामी विवेकानन्द जी के जीवन से मिलती है। स्वामी जी
ने हिंदुत्व का डंका हर जगह मनवाया था और उन्होंने सबित किया था कि हिंदुत्व
सभी धर्मों को मानता है। जिसके चलते हर धर्म के लोग उनके कायल हो गए थे।
डा0 बाजपेयी ने सोमवार को मुरादाबाद के बिलारी तहसील के अमरपुर काशी गांव में
आयोजित विवेकानन्द सार्धशती समारोह के अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर
रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद से युवा पीढ़ी के साथ ही समाज के
तमाम वर्गों को सीखने के लिए बहुत कुछ है तथा वह आज भी हमारे लिए प्रेरणाश्रोत
बनें हुए है।
संत रविदास जयंती पर प्रदेश वासियांे को शुभकामनाएं देते हुए डा0 बाजपेयी ने
कहा कि संत रविदास ने अपने पूरे जीवन में सामाजिक असमानता और अन्याय के खिलाफ
आवाज उठाकर समता मूलक समाज के निर्माण के लिए संघर्ष किया।
इस अवसर पर विधानपरिषद में दल के नेता डा0 नैपाल सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष
भूपेन्द्र सिंह, गिरीश त्यागी, जिलाध्यक्ष संभल महेश गुप्ता, जिलाध्यक्ष
मुरादाबाद जिला, जिलाध्यक्ष मुरादाबाद महानगर रितेश गुप्ता, गुलाबो देवी आदि
प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव 30 दिसम्बर, 2012 को मुरादाबाद में लोक निर्माण विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए।

Posted on 31 December 2012 by admin

shiv-pal-yadav

Comments (0)

मुरादाबाद मण्डल के ‘‘कन्या विद्याधन योजना’’ तथा ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ योजनान्तर्गत लगभग 15000 छात्राओं को चेक वितरित करेंगे

Posted on 01 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगामी 10 दिसम्बर को रामपुर में मुरादाबाद मण्डल के ‘‘कन्या विद्याधन योजना’’ तथा ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ योजनान्तर्गत लगभग 15000 छात्राओं को चेक वितरित करेंगे। वर्तमान सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के व्यापक हितो को दृष्टिगत रखते हुए अल्पसंख्यक समाज में बालिकाआंे की शिक्षा में आ रही आर्थिक विषमताओं को दूर करने एवं उन्हें अगे्रतर शिक्षा के लिए प्रेरित करने वर्तमान वित्तीय वर्ष से ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ नवीन योजना प्रारम्भ की है जिसके अन्तर्गत अल्पसंख्यक समुदाय के मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध, पारसी एवं जैन समुदाय के अन्तर्गत 10वीं पास छात्राओं को आगे की शिक्षा ग्रहण करने हेतु अथवा उनके विवाह हेतु एकमुश्त 30 हजार रुपये दिये जाने की व्यवस्था की गयी है।
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव जावेद उस्मानी अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में आज आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद मण्डल के दूरस्थ जनपदों से आने वाली छात्राओं को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्हांेने कहा कि लाभान्वित होने वाली छात्राओं को परिवहन निगम की बसों में लाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। प्रत्येक बसों में नोडल अधिकारियों के साथ-साथ एक-एक महिला अधिकारी तथा सुरक्षा हेतु महिला सिपाही भी तैनात किया जाय। उन्होंने कहा कि लाभान्वित छात्राओं को नाश्ते के साथ-साथ लंच एवं डिनर पैकेट भी उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने कहा कि छात्राओं को जिन स्थानांे पर रात्रि में ठहरने की व्यवस्था कराई जाय वहाॅं पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित कराते हुए नोडल अधिकारी को रात्रि विश्राम अवश्य करना होगा ताकि किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के रात्रि विश्राम स्थल पर जन सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय।
श्री उस्मानी ने लाभार्थियों के लिए आवश्यकतानुसार चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु इमरजेंसी एबुलेन्स की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये उन्होंने कहा कि जनपदवार लाभार्थियों को परिचय पत्र भी उपलब्ध कराते हुए कार्यक्रम स्थल पर बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय। उन्हांेने कहा कि जनपदवार पंक्ति प्रभारी भी नियुक्त किये जाये ताकि कार्यक्रम स्थल पर छात्राओं को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये।
बैठक में प्रमुख सचिव गृह आर0एम0श्रीवास्तव, सचिव माध्यमिक शिक्षा
श्री पार्थ सारथी सेन शर्मा, सचिव अल्पसंख्यक कल्याण, लीना जौहरी, मण्डलायुक्त मुरादाबाद मण्डल सहित सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में अशांति और बदअमनी फैलाने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटेगी

Posted on 02 November 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी सरकार प्रदेश में अशांति और बदअमनी फैलाने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा कि फैजाबाद में दंगों को तुरन्त नियंत्रित कर सरकार ने अपनी मंशा जता दी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में अगर कहीं भी ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न होंगी या दंगा कराने का  प्रयास किया जाएगा तो सरकार सख्ती के साथ पेश आएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
मुख्यमंत्री ने ये विचार आज मुरादाबाद में पत्रकारों के साथ हुई संक्षिप्त वार्ता के दौरान व्यक्त किए। जिले के विकास के सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि मुरादाबाद का मास्टर प्लान महत्वपूर्ण विषय है और इस पर एक माह के भीतर कार्यवाही का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका मुद्दा प्रदेश के विकास का है और सरकार विकास को तेजी से आगे बढ़ायेगी।
श्री यादव ने कहा कि यहां का डेªनेज सिस्टम और ट्रीटमेंट प्लान्ट आदि प्राथमिकता के बिन्दु हैं और उन पर गंभीरता के साथ कार्यवाही की जायेगी। प्राथमिक स्कूलों में छोटे बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं के संदर्भ में उन्होंने कहा कि शीघ्र ही कानून लाया जाएगा और प्राथमिक पाठशालाओं में भी वही सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगी जो दूसरे स्कूलों में बच्चों को मिल रही हैं।
इससे पहले मुख्यमंत्री राजकीय वायुयान से मुरादाबाद पहुंचे और स्थानीय हाॅलीडे रीजेन्सी होटल में आयोजित राज्यमंत्री श्री इकबाल महमूद की भतीजी के विवाह में भाग लिया। मुख्यमंत्री ने हवाई पट्टी पर ही जनप्रतिनिधियों से संक्षिप्त भेंट भी की।
इस अवसर पर लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव, खाद्य एवं रसद, कारागार मंत्री श्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, राज्यमंत्री पंचायती राज
श्री कमाल अख्तर सहित अन्य मंत्री, विधायक हाजी यूसुफ अंसारी सहित अन्य विधायकगण तथा वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भ्रश्टाचार के खिलाफ भूख हड़ताल

Posted on 11 September 2012 by admin

ठाकुरद्वारा-जन संघर्श मोर्चा ने सोमवार से विद्युत संबंधी समस्याओं सरकारी विभागों में भ्रश्टाचार व अस्पतालों में चल रही अव्यवस्थाएं दूर करने को लेकर तहसील परिसर में भूख हड़ताल षुरू कर छी है। जब तक सुधार नहीं होगा आंदोलन को जारी रखने का ऐलान किया गया है। मोर्चा की मांग है कि क्षेत्र में विद्युत विभाग द्वारा लगाए गए इलेक्टानिक मीटरों में भारी गड़बड़ी है। जिससे घरेलू उपभोक्ताओं के बिल एक माह के 10 हजार रूपये तक आ रहे है। मोर्चा की मांग है कि इलेक्टानिक विद्युत
मीटरों को ठीक कराया जाए और जर्जर विद्युत लाइन के तारों को बदला जाए।
इसके अलावा ठाकुरद्वारा नगर व डिलारी में स्थित सरकारी अस्पतालों में जनता को कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। किसी भी अस्पताल में न तो एंबुलेंस की व्यवस्था है और न ही मरीजों के परीक्षण और जांच के लिए सही हालत में कोई एक्सरे मषीन या अन्य मषीन उपलब्ध है। मोर्चा ने मांग की है किक्षेत्र के सभी सरकारी अस्पतालों में एंबुलेंस व मषीनीकरण की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। पात्रों को बीपीएल व अंत्योदय कार्ड और विधवाओं व वृद्धों को पेंषन स्थानीय सरकारी दफतरों में व्याप्त भ्रश्टाचार के बंद
किया जाए।मोर्चा ने चेतावनी दी है कि यदि दो दिन के भीतर इन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो मोर्चा इन मांगो को लेकर जिला मुख्यालय पर आंदोलन के लिए मजबूर होगा। भूख हड़ताल पर बैंठने वालों में  देवेंद्र सिहं सगीर उर्फ चक्की पांडे रामचंद्र मनोज मोहन व राजू षामिल है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नहीं मिल रहे हैं प्रमाण-पत्र

Posted on 08 September 2012 by admin

ठाकुरद्वारा- एकल खिडकी पर षुक्रवार को भी हंगामा हुआ। लोगों को दिए जा रहे प्रमाण-पत्र इंटरनेट पर उपलब्ध न होने से संबंधित छात्र परेशान हैं। एकल खिडकी पर षुक्रवार को भी भारी भीड लगी रही। लोग लाइन तोडकर एकल खिडकी के अंदर जाकर अपने प्रमाण-पत्र बनवाते रहे। जिसे लेकर लाइन में लगे लोग हंगामा करते रहें। षुक्रवार को तहसीलदार के सुरक्षा गार्ड भी एकल खिडकी पर दिखाई नहीं दिए। उधर एकल खिडकी से दिए जा रहे प्रमाण पत्र इंटरनेट पर नहीं चढे है। जिससे संबेधित विभागों में विभिन्न कार्यो के लिए आवेदन करने वालो के प्रमाण पत्र चेक नहीं हो पा रहे है। इससे उनके संबंधित कार्य भी रूक गए है। तहसीलदार ने बताया अभी तक 23 अगस्त तक जारी प्रमाण पत्र इंटरनेट पर चढाए गए हैं। करीब सात हजार लोग प्रमाण पत्र बनवा चुके है। उन्होंने बताया षेश प्रमाण पत्र भी शीघ्र इंटरनेट पर फीड करवा दिए जाएंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बरेली में दंगे के दोषी आज भी खुले आम घुम रहे है

Posted on 26 August 2012 by admin

बरेली दंगो की जांच के लिये भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र के नेतृत्व में पूर्व केन्द्रीय मंत्री तथा राष्ट्रीय सचिव अशोक प्रधान को नोएडा से बरेली जाते समय आज मुरादाबाद मे पुलिस प्रशासन द्वारा प्रातः 10ः30 पर गिरफ्तार कर पाकवड़ा ले जाया गया जहां से उन्हे सायं 4 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना किया गया।
बरेली मे एक माह से प्रशासन अपनी अक्षमता के कारण दंगे के नाम पर लगातार स्थानीय नागरिकों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ किये जा रहे उत्पीड़न तथा बेकसूर लोगों के साथ हो रहे अन्याय का जायजा लेने के लिए श्री मिश्र तथा अशोक प्रधान को बरेली जाते समय लोधीपुर, मुरादाबाद में गिरफ्तार कर लिया गया। प्रशासन के इस मनमाने आचरण पर श्री मिश्र ने पत्रकारों से कहा कि बरेली में दंगे के दोषी आज भी खुले आम घुम रहे है। र्निपराध लोगों तथा बेकसूर कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमे मे फसाया गया और जेल भेजा गया।
श्री मिश्र ने सरकार पर तुष्टीकरण की नीति पर चलने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर सही समय पर जिला प्रशासन सर्तकता बरतता तो बरेली में हिंसा न होती। उन्होंने बरेली मे हुई हिंसा को प्रशासन की अक्षमता का परिणाम बताते हुए कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। बरेली जिला प्रशासन की नाकामी की कलई न खुले  तथा हम जन सामान्य से रूबरू ने हो सके इसीलिए हमें बरेली जाने से रोका गया। ताकि घटना की सच्चाई का पर्दाफाश न हो सकंे।
श्री मिश्र ने कहा की भाजपा इसकी मूक दर्शक नही रहेगी और प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ हम आवाज बुलंद करेंगे। उन्होंने कहा कि आज यही हालात केन्द्र सरकार के है जिसके खिलाफ पार्टी मजबूती से आवाज उठा रही है। श्री मिश्र तथा अशोक प्रधान की गिरफ्तारी की खबर सुन कर स्थानीय नेता मौके पर पहंुचे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चुनावों के लिए प्रत्याशी का फैसला अब जिले स्तर पर किया जाएगा

Posted on 18 May 2012 by admin

dscn0768भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम के तहत आज रामपुर व मुरादाबाद के कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद किया। रामपुर में कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम पार्टी कार्यालय प्रागंण में, आयोजित किया गया तथा मुरादाबाद में गंगा गार्डन में आयोजित किया गया। दोनों ही संवाद कार्यक्रमों में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया तथा पार्टी अध्यक्ष के समक्ष खुलकर अपने सुझाव व शिकायतें रखीं।
संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डा0 बाजपेयी ने कहा कि हम आपका सुझाव लेने के लिए आए हैं तथा आपका सुझाव क्रियान्वित हो यह आश्वासन देने आए हैं। श्री बाजपेयी ने कहा कि चुनावों के लिए प्रत्याशी का फैसला अब जिले स्तर पर किया जाएगा। उन्होंने पार्टी नेताओं/कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप जनता के बीच काम करें, जनता आपका टिकट स्वयं मांग लेगी। पार्टी के प्रति विश्वासघात करने वाले और अनुशासनहीनता बरतने वाले लोगों के संदर्भ में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अनुशासन समिति जांच कर रही है। हम पार्टी के साथ विश्वासघात करने वाले लोगांें को बाहर का रास्त दिखाएंगे। उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि अनुशासन भंग करने वाले लोगों को पार्टी में कोई दायित्व नहीं दिया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को यह भी कहा कि बिना जिले की अनुमति के किसी भी व्यक्ति को पार्टी में नहीं लिया जाएगा व जिले की संस्तुति के बिना बाहरी प्रत्याशी पर भी कोई निर्णय नहीं होगा। इससे पहले रामपुर के पार्टी कार्यालय परिसर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए सुझावों को नोट किया तथा उन्हें इस बात के लिए आश्वस्त किया कि निर्णय की प्रक्रिया जिले स्तर से प्रारम्भ की जाएगी तथा प्रदेश स्तर पर शीघ्र ही टोल फ्री फोन सुविधा कार्यकर्ताओं को उपलब्ध कराई जाएगी ताकि बूथ स्तर का भी कार्यकर्ता सीधे अपने सुझाव और संवाद प्रदेश नेतृत्व तक पहुंचा सके। रामपुर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व जिलाध्यक्ष सुभाष भट्नागर, पूर्व सांसद राजेन्द्र शर्मा, पूर्व विधायक चै0 बलवीर सिंह, कांशीराम, ज्वाला प्रसाद गंगवार, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ख्याली राम लोधी, बलदेव अवलख, मोहनलाल सैनी आदि अनेक प्रमुख नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे।
मुरादाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा अनेक स्थान पर प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विधान परिषद में दल के नेता डा0 नेपाल सिंह, प्रदेश मंत्री अशोक कटारिया, क्षेत्रीय संयोजन भूपेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रकाश पाल, मुंशी राम कश्यप, क्षेत्रीय सहसंयोजक कमलेश सेैनी, पूर्व महापौर बीना अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, गोपाल अंजान, राजेश कुमारी पाल, सतीश नरूला,  दिनेश शिशोदिया, सुरेन्द्र विश्नोई, आशीष त्रिवेदी आदि मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2017
M T W T F S S
« Sep    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in