Archive | फतेहपुर

जिस उम्र में बच्चों को संस्कार सिखाना चाहिए, कांग्रेस की शहजादी उन्हें गालियां सिखा रही हैं - योगी आदित्यनाथ

Posted on 03 May 2019 by admin

कांग्रेस के दलाल-चाटुकार गरीबों का हक खा जाते हैं, उन्हें सिर्फ दलाली से मतलब है

एक परिवार ने देश को बपौती मान लिया था, अब मोदी लहर से वो खुन्नस में हैं, कुंठित होकर गाली-गलौच पर उतर आए हैं

मसूद के वैश्विक आतंकी घोषित होने से आतंकियों के नाम के आगे जी लगाने वालों के घर में शोक की लहर है

कांग्रेस के पास न तो कोई मुद्दा है, न ही विकास के लिए कोई विजन है

गौ माता को कसाईयों के हवाले नहीं करने देंगे, ये हमारा संकल्प है, हमने गौवंश के रहने-चारे के लिए व्यवस्था की है

धनराशि मिलने के बाद जिन जिलों में गौशाला नहीं बनी है, वहां जवाबदेही भी मैं 23 मई के बाद तय करने वाला हूं कि क्यों नहीं बनी है

लखनऊ 03 मई 2019, रायबरेली/फतेहपुर/बांदा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक वीडियो वायरल किया जा रहा है, इसमें कांग्रेस की शहजादी कमाल की एक्टिंग कर रही हैं। जिस उम्र के बच्चों को संस्कार सिखाए जाने चाहिए, कांग्रेस की शहजादी उस उम्र में बच्चों के मन में जहर घोल रही हैं। कांग्रेस की यह शहजादी बच्चों को गाली सिखा रही हैं। बच्चों को गाली सिखाना, कांग्रेस की वास्तविकता है, कांग्रेस के संस्कार हैं। कांग्रेस की शहजादी इस समय घूम-घूम कर के दिखाने का प्रयास कर रही है कि वह बहुत बड़ी हितैषी है, लेकिन जब भारत के लोगों पर कोई विपत्ति आती है तो इन्हें भारत नजर नहीं आता। तब इनको इटली और इंग्लैंड नजर आता है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को रायबरेली, फतेहपुर और बांदा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी के लिए वोट देने की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास न तो कोई मुद्दा है, न ही विकास के लिए कोई विजन है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब कभी देश में कोई प्राकृतिक आपदा और लोग संकट में होते हैं, तो तो क्या आपने कभी राहुल गांधी को किसी की सहायता करते हुए देखा है? आप लोग इस शाही परिवार के बारे में कांग्रेस से पूछिए कि इन्होंने 55 सालों में क्या किया है। कांग्रेस ने सिर्फ युवाओं को बेरोजगार कर पलायन कराने को मजबूर किया। सोनिया गांधी, मनमोहन सरकार में कैसे पाकिस्तान और चीन हमारे सैनिकों के साथ बदसलूकी करता था। कांग्रेस न तो देश के सम्मान के लिए कुछ करती थी और न ही देश में गरीबों के लिए कुछ किया। कांग्रेस के दलाल और चाटुकार गरीबों का हक खा जाते थे इसलिए गरीबों को उनका हक नहीं मिलता था, उन्हें सिर्फ दलाली से मतलब था।
योगी जी ने कहा कि जब चुनाव आता है तो राहुल का पूरा परिवार अमेठी रायबरेली के घर घर के साथ अपना भावनात्मक रिश्ता दिखाने आता है। इसके बाद 5 साल तक कोई देखने नहीं आता है। पहचानता तक नहीं। जब वो आपको नहीं पहचानते तो चुनाव में आप उन्हें क्यों पहचानते हैं ?
योगी ने कहा कि सपा की सरकार में काशी के संकट मोचन मंदिर पर हमला होता है, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हमला होता है, लखनऊ, वाराणसी, फैजाबाद की कचहरियों पर हमला होता है, गोरखपुर में सीरियल ब्लास्ट होते हैं, लेकिन सपा इन आतंकवादियों पर दायर मुकदमों को वापस लेने का कुत्सित प्रयास करती है। सपा को उत्तर प्रदेश के दलित, गरीब और पब्लिक की चिंता नहीं है, उन्हें आतंकवादियों की ज्यादा चिंता होती है।
योगी जी ने कहा कि बहन जी कह रही हैं कि असली आम्बेडकरवादी बसपा है, बाकी भाजपा और कांग्रेस फर्जी हैं। मैं कांग्रेस की गारंटी नहीं ले सकता, लेकिन मैं बहन जी से एक बात पूछना चाहता हूं कि बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करने वाले के लिए वोट मांगने रामपुर क्यों गई? बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर और दलित चेतना को जागरूक करने वाले महान पुरुषों के स्मारक को तोड़ने के आदेश जारी करने वाले अखिलेश यादव के साथ आखिरकार मायावती का क्या गठबंधन है। इसे मायावती को स्पष्ट करना चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में गरीबों को घर मिल सका, बिजली मिल सकी है। किसानो को सम्मान मिला है। आयुष्मान योजना में स्वास्थ्य सुविधाएं मिली हैं। देश के हर घर में आज इज्जतघर बना है। महिलाओं को रसोई गैस सिलैंडर मिला है। क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है। फतेहपुर वालों को बधाई मैं देता हूँ कि फतेहपुर में मेडिकल कॉलेज बनना प्रारंभ हो गया है।
बांदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि आपने प्रयागराज कुम्भ देखा होगा 24 करोड़ श्रद्धालु आए थे। हमने प्रयागराज सिटी में इतना बदलाव कर दिया है कि जितने बेईमान और भ्रष्टाचारी थे, वे सब यह सोचकर भाग खड़े हुए कि इस ईमानदारी में कैसे कार्य कर पाएंगे। आज प्रयागराज सिटी देश की सबसे अच्छी स्मार्ट सिटी है।
बेसहारा पशुओं के विषय में अपनी बात रखते हुए योगी ने कहा कि लोगों ने अपने जानवरों को सड़कों पर छोड़ा, तो हमने गौ आश्रय स्थल भी खोल दिया और मैं कह सकता हूं एक भी पशु या गौवंश किसी किसान की फसल को नुकसान नहीं पहुंचाएगा, एक एक गौवंश की सुरक्षा और उसके संरक्षण का दायित्व हमारी सरकार निभाएगी। हमने उसके लिए व्यवस्था की है, हम गौ माता को कसाईयों के हवाले नहीं करने देंगे, ये भी हमारा संकल्प है।
योगी जी ने कहा कि पहले चरण में गौ संरक्षण और उसके अगले चरण में गौशाला बन रही है। 54 हजार हेक्टेयर भूमि को हम लोगों ने भूमाफियाओं से मुक्त कराया है। पूरे उत्तर भारत में सपा और बसपा के गुंडों ने जिन सरकारी जमीनों पर कब्जा किया था, उसे कब्जे से मुक्त कराकर हर जिले को हमने पर्याप्त धनराशि दे दी है कि हर जिले में बड़ी से बड़ी गौशाला बन सके। जहां नहीं बनेगी वहां जवाबदेही भी मैं 23 मई के बाद तय करने वाला हूं कि क्यों नहीं बनी है।

Comments (0)

जिस देश में भ्रष्टाचार नहीं होता है वहां गरीबी भी नहीं होती - केशव मौर्य

Posted on 01 May 2019 by admin

जाति पर राजनीति करने वालों ने प्रदेश को जाति के आधार पर बांटा

पीएम मोदी अगले पांच साल में देश को ले जाएंगे 100 साल आगे

1लखनऊ 01 मई 2019, कौशाम्बी/फतेहपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज अपनी कर्मभूमि और जन्मभूमि कौशांबी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया। मोदी जी आज कौशांबी में प्रत्याशी विनोद सोनकर और इलाहाबाद के प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी के लिए विजय संकल्प रैली करने पहुंचें। पीएम मोदी का स्वागत करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज मैं विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता और प्रधानमंत्री जी का सभी तरफ से कौशांबी की ऐतिहासिक धरती पर अभिनंदन करता हूं।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह चुनाव अपने में ऐतिहासिक चुनाव है। एक तरफ जहां पूरा विपक्ष लगा हुआ है कि पीएम मोदी को फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम न बनाया जाएं वहीं जनता चाहती है कि पीएम मोदी हर हाल में दोबारा पीएम बनें। फतेहपुर में प्रत्याशी निरंजन ज्योति के समर्थन में विशाल जनसभा में कहा कि अब 6 मई में सिर्फ चार दिन ही बचे हैं सब लोग पीएम मोदी को एक बार फिर पीएम बनाने के लिए जुट जायें। आप सबने 2014 में उत्तर प्रदेश से 73 सांसद भेजकर केन्द्र में मोदी सरकार और 2017 में 14 साल बाद प्रचंड बहुमत से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनवाई थी। अब वही इतिहास दोहराना है। एक मई को श्रमिक दिवस पर मजदूरों को बधाई देते हुए जनसभा में मौजूद जनता को याद दिलाया कि मोदी जी ने इसी दिन लाल बत्ती कल्चर समाप्त किया था।
उन्होंने कहा कि कौशांबी से लेकर पूरे प्रदेश की जनता ने इनता प्यार दिया था कि 2014 के लोकसभा चुनाव में 73 सीटें मिली थी। इस बार प्रदेश की जनता 73 प्लस सीटों पर कमल खिलाने जा रही है। उन्होंने कहा कि आज की रैली में कौशांबी के बूथ से लेकर सेक्टर और मंडल तक के लोग भाजपा को मजबूत करने के लिए आए है। यही नहीं हमें जिन पोलिंग बूथों से पिछले लोकसभा चुनाव में हमें वोट नहीं मिला था, उन सीटों से भी इस बार हमें वोट मिलने जा रहा है। उन्होंने फतेहपुर की जनता से कहा कि आप का एक एक वोट आतंक की फैक्ट्री पर हजार हजार किलो के बम गिराने का काम करेगा।
श्री मौर्य ने कहाकि फतेहपुर उनका पडोसी जिला है। उन्होंने फतेहपुर को करीब से देखा है। सपा-बसपा का सरकारों में यहां हर गरीब की समस्या हल की है पीएम ने। गरीबी में पला आदमी ही गरीबों के बारे में सोच सकता है। बिना छुटटी लिए18 घंटे काम करने वाले पीएम को हमेशा किसानों और गरीबों की चिंता रहती है। पीएम मोदी के कार्यों के बारे में जनता को बताते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जनता की अपेक्षा पर खरा उतरते हुए देश को 5 साल में ही 55 साल आगे ले जाने का काम किया है। अगले पांच साल में पीएम मोदी देश को 100 साल आगे ले जाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कौशांबी का नाता देश की बहुत ही लड़ाईयों से रहा है। यहां के बहुत से लोगों ने देश के लिए लड़ाईयां लड़ी है। पीएम मोदी ने जिस तरीके से कश्मीर से धारा 370 हटाने का प्रण लिया है, उसका कौशांबी की जनता भी समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार में आते ही पीएम मोदी कश्मीर से धारा 370 को हटाने का काम करेंगे।
फतेहपुर से प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति के पक्ष में रैली करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी के भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने की वजह से इस समय भ्रष्टाचारियों में खलबली मची हुई है। जिस तरह से वह भ्रष्टाचार रोकने का काम कर रहे हैं, उससे विपक्षी हताश है। मोदी जी की इस कार्रवाई से सब डर रहे हैं इसीलिए ये सब मोदी जी के खिलाफ हो गए है। 3
उन्होंने कहा कि मोदी जी ने अभी भ्रष्टाचार रोककर ही गरीबों के घर में खुशी ला दी है। जब भ्रष्टाचारियों से रिकवरी होगी तो गरीबों के घर में खुशियों की बहार आ जाएगी। जनसभा में उन्होंने कहा कि जिस देश में भ्रष्टाचार नहीं होता है, वहां पर गरीबी नहीं होती है। उन्होंने कहा मोदी जी की सरकार में सबको पूरा का पूरा एक रुपया मिल रहा है। अगर इन भ्रष्टाचारियों (सपा, बसपा और कांग्रेस) की सरकार होती तो महज 15 पैसा ही आपके खाते में आता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहा करते थे कि हम एक रुपया भेजते हैं तो महज 15 पैसे ही पात्रों के पास पहुंच पाता है बाकि 85 पैसा रास्ते में ही खत्म हो जाता है।
उन्होंने कहा कि पहले बम धमाके आम बात हुआ करते थे, लेकिन मोदी सरकार में ये इतिहास बन गया है। उन्होंने कहा कि इसी वजह से पूरे देश में इस समय राष्ट्रवाद की लहर चल रही है। देश थल से लेकर आकाश तक अपने को सुरक्षित चाहता है और मोदी सरकार इसमें सफल भी रही है। उन्होंने कहा कि पूरा राष्ट्र देश से आंतकवाद का खात्मा चाहता है। इसकी वजह से अब पूरे देश में जातीय समीकरण नहीं बल्कि मोदी समीकरण हावी हो गया है। इस बार देश और प्रदेश की जनता इतने वोटों से जीताने जा रही है कि अबकि बार मोदी सरकार आते ही कांग्रेस, सपा और बसपा के ऑफिस में ताले लग जाएंगे।
मोदी जी जाति पर सवाल उठाने वाले विपक्ष पर डिप्टी सीएम ने जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी को पिछड़ा और अति पिछड़ा बताने वालों ने प्रदेश को इसी आधार पर बांटा है। उन्होंने कहा कि जाति के आधार पर प्रदेश में राजनीति करने वालों ने विकास के मामले में बहुत पीछे छोड़ दिया है। हमारे मोदी जी ने अगड़ी, पिछड़ी और दलित की त्रिवेणी को साथ लेकर चलने का काम किया है। उन्होंने सभी जातियों का विकास किया है। उनके लाभ के लिए कई सारी योजनाएं भी चलाई है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी और योगी जी की वजह से अब प्रदेश में शहरों में 24 घंटे, तहसीलों पर 20 घंटे और गांवों को 18 घंटे बिजली मिल रही है। प्रदेश की जनता मोदी जी के विकास की वजह से खुश है। उन्होंने कहा कि पहले के शहरों में ही महज 4 घंटे ही बिजली मिलती थी। अब वीआईपी और वीवीआईपी का कल्चर चला गया है। भ्रष्टाचार पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पहले भी सड़कों को बनने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जाते थे, लेकिन इसके बाद भी सड़कें गढ्ढे में तब्दील रहती थी, लेकिन अब हमारी सरकार में प्रदेश की पहचान गढ्ढों से मुक्त सड़कों के रुप में हो रही है। अब पूरे प्रदेश में हर जगह पर आपको चमचमाती हुई सड़के नजर आ रही है। उन्होने कहा कि पहले भी सरकारें रुपया खर्च करती थी, लेकिन वह पैसा ठेकेदारों के खाते में जाता था।

Comments (0)

जनपद फतेहपुर/थाना कल्याणपुर क्षेत्रान्तर्गत हत्या

Posted on 03 July 2017 by admin

दिनांक 2/3-07-2017 को रात्रि में थाना कल्यापुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम गुगौली निवासी शिव भवानी मंदिर के पुजारी श्री कुंवर बहादुर सिंह उम्र 70 वर्ष की अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गयी।
इस संबंध में थाना कल्याणपुर पर मृतक के भाई श्री बुद्धराज सिंह की तहरीर पर मु0अ0सं0 181/17 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात का अभियोग पंजीकृत कर घटना के अनावरण के प्रयास किये जा रहे हैं ।

Comments (0)

समाजवादी पार्टी से निष्कासित

Posted on 19 January 2013 by admin

फतेहपुर जनपद में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अधिकृत प्रत्याशी के विरोध में चुनाव लड़ने के आरोप में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव द्वारा श्री रमेश यादव तथा उनके सहयोग कर रहे श्री वीरेन्द्र यादव पूर्व जिलाध्यक्ष तथा श्री राजकुमार मौर्य पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष फतेहपुर तथा श्री भूपेन्द्र सिंह यादव जनपद हमीरपुर को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना, अनुशासनहीन आचरण तथा पार्टी विरोधी गतिविधियों मंे लिप्त होने के कारण समाजवादी पार्टी से निष्कासित किया जाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जांच दल ने घटनास्थल जाकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया

Posted on 26 October 2012 by admin

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद के निर्देशानुसार जिला फतेहपुर के जहानाबाद कस्बे में सवारियों से भरी बस पर हाईटेंशन तार के गिरने से हुए हादसे की जांच के लिए कल दिनांक 24अक्टूबर,2012 को उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी जनसमस्या निवारण समिति के को-चेयरमैन श्री विनोद विहारी वर्मा के नेतृत्व में समिति के 6 सदस्यीय जांच दल ने घटनास्थल जाकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता मारूफ खान ने बताया कि जांच दल में मुख्य रूप से श्री विनोद विहारी वर्मा के अलावा समिति के पदाधिकारी श्री सुरेश चन्द्र वर्मा, श्री महेश द्विवेदी अध्यक्ष, फतेहपुर जिला कंाग्रेस कमेटी, श्री देवेन्द्र सिंह गौतम सदस्य एआईसीसी, श्री चन्द्र प्रकाश शर्मा एवं श्री राजन सक्सेना शामिल रहे।
जांच दल ने बताया कि बस बुरी तरह जली हुई थी और वहां मौजूद लोगों ने बताया कि तार में दौड़ रहा बिजली का करेंट इतना भयावह था कि 5 मिनट में ही बस बुरी तरह जलने लगी जिससे लगभग 16 यात्री जख्मी हुए तथा 25यात्रियों की दुःखद मृत्यु हो गयी। प्रत्यक्षदर्शियों के कहना है कि मरने वालों की संख्या अधिक भी हो सकती है। फतेहपुर जिला अस्पताल में 8 यात्री जख्मी हालत में भर्ती मिले तथा 8 यात्री जो अत्यधिक हालत में जख्मी थे उन्हें कानपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हीं में से एक यात्री प्रेमचन्द्र जो कि लगभग 90प्रतिशत जल चुका था, फतेहपुर में भर्ती था।
प्रवक्ता ने बताया कि जांच दल ने मांग की है कि जख्मी लेागों केा दो-दो लाख रूपये तथा इस हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रूपये मुआवजा दिया जाय, अस्पताल में भर्ती यात्रियों का निःशुल्क इलाज किया जाय तथा इस घटना की जांच कराकर दोषी विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाय। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में जहां भी हाईटेंशन तार आबादी के बीच आ गये हैं उनकी तुरन्त जांच कराकर भूमिगत अथवा आबादी वाले क्षेत्र से दूर कराया जाय, जिससे भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

माननीया मुख्यमंत्री जी ने फतेहपुर की रेल दुर्घटना में 24 व्यक्तियों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया

Posted on 11 July 2011 by admin

fatehpur-pix-july-10-dpfa-2मृतकों के परिवारजनों को एक लाख, गम्भीर रूप से घायलों को 50 हजार व मामूली रूप से घायलों को 25 हजार रुपये देने की घोषणा की
माननीया मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर वरिष्ठ मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य तथा मुख्य सचिव दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य देख रहे हैं

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने जनपद फतेहपुर में आज हुई रेल दुर्घटना में 24 व्यक्तियों की मृत्यु होने तथा सैकड़ों यात्रियों के घायल होने पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने इस दुर्घटना में मृत लोगों के परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये तथा गम्भीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये व मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने दुर्घटना की सूचना प्राप्त होते ही वरिष्ठ मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य तथा प्रदेश के मुख्य सचिव श्री अनूप मिश्र को तत्काल दुर्घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया। श्री मौर्य और श्री मिश्र मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य अपनी देख-रेख में करा रहे हैं। श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिला चिकित्सालय, फतेहपुर जाकर घायलों से मुलाकात की। उन्होंने घायलों को उपलब्ध करायी जा रही चिकित्सीय सुविधाओं का निरीक्षण किया।

fatehpur-pix-july-10-dpfa-31उल्लेखनीय है कि आज फतेहपुर के मलवां रेलवे स्टेशन के पास कालका मेल दुर्घटनाग्रस्त हो गयी, जिसमें सवार 24 यात्रियों की मृत्यु हो गयी तथा लगभग 180 लोग घायल हो गये। घायलों को उपचार के लिए जनपद फतेहपुर के जिला अस्पताल, प्राइवेट नर्सिंग होम्स और कानपुर भेजा गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा जिला इकाई फतेहपुर द्वारा आयोजित एक विशाल धरना

Posted on 19 March 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री सूर्य प्रताप शाही ने फतेहपुर नहर कालौनी में भाजपा जिला इकाई फतेहपुर द्वारा आयोजित एक विशाल धरने को सम्बोधित करते हुए जोर जुल्म की टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है से प्रारम्भ किया। उन्होनें फतेहपुर की जनता को आहवान करते हुए अपील की इस आतताई सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आप आगे आएं। श्री शाही केन्द्र सरकार से उ0प्र0 सरकार की बखाZस्तगी की मांग फतेहपुर से दोहराई तथा सरकार की तानाशाही पुलिश की गुण्डागदीZ, हत्या, अपराध, महिलाओं के साथ दुराचार, मंहगाई के विरोध में 29 मार्च को प्रदेश जाम करनेके लिए फतेहपुर की जनता से सहयोग की अपील की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की मायावती सरकार मुलायम सिंह सरकार में गुण्डा माफिया के आतंक को समाप्त करने के नारे पर आई थी, मुलायम सिंह, अमर सिंह को जेल भेजने के नाम पर आई थी लेकिन गुण्डागदी, भ्रष्टाचार और लूट के मामले में दोनों एक समाज हो गए। इन दोनों का संरक्षण केन्द्र में बैठी कांग्रेस सरकार कर रही है।

श्री शाही ने कहा कि जनपद के चक गाजीपुर गांव के लालता दीक्षित और उनके पुत्र अनिल दीक्षित की पुलिस द्वारा उनके घर में आग लगाए जाने से हुई वीभत्स मृत्यु तथा एक लड़की के साथ दुराचार का प्रयास और चाकुओं से गोर कर उसकी हत्या एवं महराजगञ्ज जनपद ठ्ठावारी थाने के अन्तर्गत गांव जहां 10 लोगों को जिन्दा जलाकर हत्या कर दी गई की चर्चा की करते हुए कहा कि बचा यही कानून का शासन है र्षोर्षो उन्होंने कहा कि जिस जुल्म की कहानियां बरतानियां हुकुमत में सुनी जाती थी। आज सामने देखने को आ रही है। उन्होंने बान्दा के चिल्लाधार पर 540 करोड़ की लागत से बने चिल्लाघाट पुल में दरार आ जाने और बान्दा में नवनिर्मित मेडिकल कालेज के भरभरा कर गिर जाने आदि का हवाला देते हुए कहा कि वर्तमान शासन में भ्रष्टाचार की चर्चा की और कहा बृद्धा राशन कार्ड सभ बिना घूस दिए संमभ नहीं। सिंचाई का पानी, खाद, बिजली कुछ भी नहीं।

श्री शाही ने कहा कि जिस राज्य की मुख्यमन्त्री जनता से मिलने में कतराती है और उसे शासन में हरने का कोई हक नहीं, उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का जनहित से कोई मतलब नहीं और जो भ्रष्टाचार मुलायम सरकार में था मायावती उससे कही आग्र बढ़ गई। आज वह अरबों की मालिक बन गई आंखिर उनके पास कोैन सा कारखाना है उन्होंने जनता से अपील की वे भाजपा का सहयोग करे उसे अपना आशीZवाद दें। भाजपा बिना भेदभाव के सुशासन, विकास और खुशहाली तीनों देने का वादा करती है। धरने में उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष राधेध्याम गुप्ता, स्वतन्त्र देव सिंह, पूर्व विधायक एवं प्रदेश मन्त्री गोमती यादव, विधायक खागा सिंह, पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह पटेल, कृष्णा पासवान, जिलाध्यक्ष प्रभुदत्त दीक्षित, महिला मोर्चा अध्यक्ष उर्मिला लोधी तथा सभी पूर्व जिलाध्यक्ष थे।

प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज फतेहपुर में पुलिस द्वारा दो लोगों को ज़िन्दा जलाए जाने के विरोध में विशाल धरने को सम्बोधित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in