*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | फतेहपुर

जनपद फतेहपुर/थाना कल्याणपुर क्षेत्रान्तर्गत हत्या

Posted on 03 July 2017 by admin

दिनांक 2/3-07-2017 को रात्रि में थाना कल्यापुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम गुगौली निवासी शिव भवानी मंदिर के पुजारी श्री कुंवर बहादुर सिंह उम्र 70 वर्ष की अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गयी।
इस संबंध में थाना कल्याणपुर पर मृतक के भाई श्री बुद्धराज सिंह की तहरीर पर मु0अ0सं0 181/17 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात का अभियोग पंजीकृत कर घटना के अनावरण के प्रयास किये जा रहे हैं ।

Comments (0)

समाजवादी पार्टी से निष्कासित

Posted on 19 January 2013 by admin

फतेहपुर जनपद में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अधिकृत प्रत्याशी के विरोध में चुनाव लड़ने के आरोप में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव द्वारा श्री रमेश यादव तथा उनके सहयोग कर रहे श्री वीरेन्द्र यादव पूर्व जिलाध्यक्ष तथा श्री राजकुमार मौर्य पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष फतेहपुर तथा श्री भूपेन्द्र सिंह यादव जनपद हमीरपुर को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना, अनुशासनहीन आचरण तथा पार्टी विरोधी गतिविधियों मंे लिप्त होने के कारण समाजवादी पार्टी से निष्कासित किया जाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जांच दल ने घटनास्थल जाकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया

Posted on 26 October 2012 by admin

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद के निर्देशानुसार जिला फतेहपुर के जहानाबाद कस्बे में सवारियों से भरी बस पर हाईटेंशन तार के गिरने से हुए हादसे की जांच के लिए कल दिनांक 24अक्टूबर,2012 को उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी जनसमस्या निवारण समिति के को-चेयरमैन श्री विनोद विहारी वर्मा के नेतृत्व में समिति के 6 सदस्यीय जांच दल ने घटनास्थल जाकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता मारूफ खान ने बताया कि जांच दल में मुख्य रूप से श्री विनोद विहारी वर्मा के अलावा समिति के पदाधिकारी श्री सुरेश चन्द्र वर्मा, श्री महेश द्विवेदी अध्यक्ष, फतेहपुर जिला कंाग्रेस कमेटी, श्री देवेन्द्र सिंह गौतम सदस्य एआईसीसी, श्री चन्द्र प्रकाश शर्मा एवं श्री राजन सक्सेना शामिल रहे।
जांच दल ने बताया कि बस बुरी तरह जली हुई थी और वहां मौजूद लोगों ने बताया कि तार में दौड़ रहा बिजली का करेंट इतना भयावह था कि 5 मिनट में ही बस बुरी तरह जलने लगी जिससे लगभग 16 यात्री जख्मी हुए तथा 25यात्रियों की दुःखद मृत्यु हो गयी। प्रत्यक्षदर्शियों के कहना है कि मरने वालों की संख्या अधिक भी हो सकती है। फतेहपुर जिला अस्पताल में 8 यात्री जख्मी हालत में भर्ती मिले तथा 8 यात्री जो अत्यधिक हालत में जख्मी थे उन्हें कानपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हीं में से एक यात्री प्रेमचन्द्र जो कि लगभग 90प्रतिशत जल चुका था, फतेहपुर में भर्ती था।
प्रवक्ता ने बताया कि जांच दल ने मांग की है कि जख्मी लेागों केा दो-दो लाख रूपये तथा इस हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रूपये मुआवजा दिया जाय, अस्पताल में भर्ती यात्रियों का निःशुल्क इलाज किया जाय तथा इस घटना की जांच कराकर दोषी विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाय। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में जहां भी हाईटेंशन तार आबादी के बीच आ गये हैं उनकी तुरन्त जांच कराकर भूमिगत अथवा आबादी वाले क्षेत्र से दूर कराया जाय, जिससे भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

माननीया मुख्यमंत्री जी ने फतेहपुर की रेल दुर्घटना में 24 व्यक्तियों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया

Posted on 11 July 2011 by admin

fatehpur-pix-july-10-dpfa-2मृतकों के परिवारजनों को एक लाख, गम्भीर रूप से घायलों को 50 हजार व मामूली रूप से घायलों को 25 हजार रुपये देने की घोषणा की
माननीया मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर वरिष्ठ मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य तथा मुख्य सचिव दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य देख रहे हैं

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने जनपद फतेहपुर में आज हुई रेल दुर्घटना में 24 व्यक्तियों की मृत्यु होने तथा सैकड़ों यात्रियों के घायल होने पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने इस दुर्घटना में मृत लोगों के परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये तथा गम्भीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये व मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने दुर्घटना की सूचना प्राप्त होते ही वरिष्ठ मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य तथा प्रदेश के मुख्य सचिव श्री अनूप मिश्र को तत्काल दुर्घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया। श्री मौर्य और श्री मिश्र मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य अपनी देख-रेख में करा रहे हैं। श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिला चिकित्सालय, फतेहपुर जाकर घायलों से मुलाकात की। उन्होंने घायलों को उपलब्ध करायी जा रही चिकित्सीय सुविधाओं का निरीक्षण किया।

fatehpur-pix-july-10-dpfa-31उल्लेखनीय है कि आज फतेहपुर के मलवां रेलवे स्टेशन के पास कालका मेल दुर्घटनाग्रस्त हो गयी, जिसमें सवार 24 यात्रियों की मृत्यु हो गयी तथा लगभग 180 लोग घायल हो गये। घायलों को उपचार के लिए जनपद फतेहपुर के जिला अस्पताल, प्राइवेट नर्सिंग होम्स और कानपुर भेजा गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा जिला इकाई फतेहपुर द्वारा आयोजित एक विशाल धरना

Posted on 19 March 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री सूर्य प्रताप शाही ने फतेहपुर नहर कालौनी में भाजपा जिला इकाई फतेहपुर द्वारा आयोजित एक विशाल धरने को सम्बोधित करते हुए जोर जुल्म की टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है से प्रारम्भ किया। उन्होनें फतेहपुर की जनता को आहवान करते हुए अपील की इस आतताई सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आप आगे आएं। श्री शाही केन्द्र सरकार से उ0प्र0 सरकार की बखाZस्तगी की मांग फतेहपुर से दोहराई तथा सरकार की तानाशाही पुलिश की गुण्डागदीZ, हत्या, अपराध, महिलाओं के साथ दुराचार, मंहगाई के विरोध में 29 मार्च को प्रदेश जाम करनेके लिए फतेहपुर की जनता से सहयोग की अपील की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की मायावती सरकार मुलायम सिंह सरकार में गुण्डा माफिया के आतंक को समाप्त करने के नारे पर आई थी, मुलायम सिंह, अमर सिंह को जेल भेजने के नाम पर आई थी लेकिन गुण्डागदी, भ्रष्टाचार और लूट के मामले में दोनों एक समाज हो गए। इन दोनों का संरक्षण केन्द्र में बैठी कांग्रेस सरकार कर रही है।

श्री शाही ने कहा कि जनपद के चक गाजीपुर गांव के लालता दीक्षित और उनके पुत्र अनिल दीक्षित की पुलिस द्वारा उनके घर में आग लगाए जाने से हुई वीभत्स मृत्यु तथा एक लड़की के साथ दुराचार का प्रयास और चाकुओं से गोर कर उसकी हत्या एवं महराजगञ्ज जनपद ठ्ठावारी थाने के अन्तर्गत गांव जहां 10 लोगों को जिन्दा जलाकर हत्या कर दी गई की चर्चा की करते हुए कहा कि बचा यही कानून का शासन है र्षोर्षो उन्होंने कहा कि जिस जुल्म की कहानियां बरतानियां हुकुमत में सुनी जाती थी। आज सामने देखने को आ रही है। उन्होंने बान्दा के चिल्लाधार पर 540 करोड़ की लागत से बने चिल्लाघाट पुल में दरार आ जाने और बान्दा में नवनिर्मित मेडिकल कालेज के भरभरा कर गिर जाने आदि का हवाला देते हुए कहा कि वर्तमान शासन में भ्रष्टाचार की चर्चा की और कहा बृद्धा राशन कार्ड सभ बिना घूस दिए संमभ नहीं। सिंचाई का पानी, खाद, बिजली कुछ भी नहीं।

श्री शाही ने कहा कि जिस राज्य की मुख्यमन्त्री जनता से मिलने में कतराती है और उसे शासन में हरने का कोई हक नहीं, उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का जनहित से कोई मतलब नहीं और जो भ्रष्टाचार मुलायम सरकार में था मायावती उससे कही आग्र बढ़ गई। आज वह अरबों की मालिक बन गई आंखिर उनके पास कोैन सा कारखाना है उन्होंने जनता से अपील की वे भाजपा का सहयोग करे उसे अपना आशीZवाद दें। भाजपा बिना भेदभाव के सुशासन, विकास और खुशहाली तीनों देने का वादा करती है। धरने में उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष राधेध्याम गुप्ता, स्वतन्त्र देव सिंह, पूर्व विधायक एवं प्रदेश मन्त्री गोमती यादव, विधायक खागा सिंह, पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह पटेल, कृष्णा पासवान, जिलाध्यक्ष प्रभुदत्त दीक्षित, महिला मोर्चा अध्यक्ष उर्मिला लोधी तथा सभी पूर्व जिलाध्यक्ष थे।

प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज फतेहपुर में पुलिस द्वारा दो लोगों को ज़िन्दा जलाए जाने के विरोध में विशाल धरने को सम्बोधित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2017
M T W T F S S
« Nov    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in