*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | February, 2013

ज्ञापन प्रभारी जिलाधिकारी को सौपा

Posted on 28 February 2013 by admin

011जनपद के पत्रकारो ने अपरान्ह नगर में मौन जुलूस निकाल कर पुलिस बर्बरता के खिलाफ आव्रहृोश व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री को कार्यवाही वाला ज्ञापन प्रभारी जिलाधिकारी को सौपा ।
गौरतलब हो कि बीते दिन पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर मे फरियादियों पर हो रहे लाठी चार्ज की कवरेज करते समय छायाकार की पिटाई से आव्रहृोशित जिले भर के पत्रकारो ने पूर्व घोषित मौन जुलूस निकाल कर जनान्दोलन के जरिये एक ३ सूत्रीय मांग पत्र प्रदेश के समाजवादी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रभारी जिलाधिकारी के माध्यम से सौपा । इस बावत प्रभारी जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय ने पत्रकारो को आश्वस्त करते हुए कहा कि इसे तत्काल माननीय मुख्यमंत्री जी को फैक्स करा दे रहा हूं । पत्रकार संघर्ष समिति के सदस्यो ने सरकार को इस कांड की कार्यवाही के लिए रविवार तक का समय दिया है ।
ज्ञापन के माध्यम से पत्रकारो ने मुख्यमंत्री से इस अलोकतांत्रिक, अशोभनीय घटना की न्यायिक जांच की मांग पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी नगर व कोतवाल समेत दोषी सिपाहियों को निलम्बित कर स्थानान्तरित किया जाये । भविष्य मे पत्रकारो के साथ ऐसी घटना न हो यह सुनिश्चित कराया जाये । सोचिये जरा जिले का कप्तान और सभी आला अधिकारी परिसर स्थित कार्यालय मे मौजूद हो और पुलिस कर्मी व नगर कोतवाल जितेन्द्र गिरि, दरोगा कमलेश तिवारी, कोतवाली नगर के सिपाहियों द्वारा फरियादियों को बेरहमी से पीटना और गला दबाकार जान से मारने की कोशिस करना यही नही पुरस्कार प्राप्त छायाकार राजबहादुर को घेरकर पीटना और समाचार कवर करने पर जेल भेजने के लिये जीप पर लादना वो भी सीओं और कोतवाल के कहने पर आखिर क्या दर्शाता है । यही कि जिले मे अब आपात काल या सेंसर शिप लागू हो गई है ।
पुलिस के कुकर्मो की फोटो व समाचार नही छपेगा वो भी ये आपात काल पुलिस अधीक्षक किरण एस द्वारा लगाया जाना क्या बताता है कि प्रदेश सरकार का प्रदेश मे अस्तित्व ही नही है । न ही लोकतंत्र बचा है न ही नागरिको और मीडिया के अधिकार बचे है सब ईमरजेंसी नियमो के तहत जब्त कर लिए गये है । या अब इस सरकार मे जनता को व मीडिया को अपनी बात करने की आजादी जरिये पुलिस कप्तान किरन एस तत्काल जब्त लिया गया है । इस बात का सारा साक्ष्य जरिये फोटो ग्राफ पचासो समाचार पत्रो मे प्रमुखता से छापा है अब इस मामले मे जांच की और आयोग बनाने की शायद आवश्यकता नही है ।
ये एक जिले के फरियादियों और मीडिया पर हमला नही है यह लोक तंत्र में जनता द्वारा जनता के लिए चुनी गई सरकार के लोक तांत्रिक अधिकारो पर एक आई०पी०एस० अधिकारी और कर्मचारियों का अघोषित हमला है और यह कृत्य यह बताता है कि इस पुलिस अधिकारी ने लोकतंत्र और संविधान को सरेआम अपने कारिंदो संग मय असहले के नकार दिया है और इस जनपद के जरिये मुख्य मंत्री और संविधान प्रमुख महामहित हो भी यह बताने की कोशिश की है कि हम जनपद सुलतानपुर के हजारो पुलिस कर्रि्मयों और असलहाधारी दरोगाओं के मुखिया है हम भारत के संविधान और उसमे जनता के अधिकारो और सरकार के मुखिया के निर्देशो को ताख पर रखते है हम या हमारे महकमे के खिलाफ जो बोलेगा, लिखेगा, छापेगा, दिखायेगा उसे इसी तरह दौडा दौडा कर पीटा जायेगा और दिन दहाडे गला दबा कर मार दिया जायेगा ।
ऐसा प्रतीत होता है कि आने वाले दिनो मे अब बारी किसी सत्त्ताधारी विधायक, सांसद और मंत्री की है जो जनता की पैरौकारी मे खुलेआम पुलिस अधिक्षक से मिलने आ जाते है सोचिये बीते दिन तिकोनिया पार्क मे भी जिले के कूरेभार थाने के मझौवा के कुछ ग्रामीणो पर भी रात के अंधेरे मे पुलिस सी०ओ०ने हमला कर गायब कर दिया । जिसमें तमाम महिलायें भी थी अपनी मांग के समर्थन मे धरना दे रही थी । सोचिये मुख्यमंत्री जी कहां है अपका लोकतंत्र समाज वाद कहां है आपका जन लोकप्रिय न्याय यह आपको खुल्लम खुल्ला चुनौती है इसे जनहित मे स्वीकार करिये जिले की चैदह लाख जनता आपके निर्णय की प्रतीक्षा कर रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डा0 बाजपेयी ने शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज की भर्तसना की

Posted on 28 February 2013 by admin

policeline-photo1भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने आज अपनी मांगों को लेकर विधानसभा के सामने प्रदर्शन कर रहे विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों के शिक्षकों के ऊपर पुलिस द्वारा किये गये बर्बर लाठीचार्ज की भर्तसना की है। डा0 बाजपेयी ने शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज को सपा सरकार की तानाशाही बताते हुए कहा कि राज्य सरकार लोकतंत्रिक ढंग से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों की आवाज को पुलिस के डंडे से चुप कराना चाहती है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये शिक्षकों से मिलने डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी पुलिस लाइन गये।
पुलिस लाइन में गिरफ्तार शिक्षकों से हुई भंेटवार्ता के बाद डा0 बाजपेयी ने शिक्षकों को आश्वस्त किया कि हर संघर्ष में पार्टी उनके साथ है। डा0 बाजपेयी ने प्रदेश सरकार द्वारा विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय शिक्षकों के साथ किये जा रहे अपमानजनक एवं उपेक्षापूर्ण व्यवहार की निन्दा करते हुए सरकार से मांग की है कि उच्च शिक्षा से जुड़े शिक्षकों की मांगो पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए उनकी उचित मांगों को अविलम्ब पूरा करे। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के शिक्षकों को अध्ययन-अध्यापन का कार्य छोड़कर सड़क पर उतरना पड़ा, यह बहुत दुःखद है और इससे भी बड़ी विडम्बना यह है कि सरकार उनसे बात करके उनकी समस्याओं का समाधान करने के बजाय बल प्रयोग करके उनकी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है।
प्रदेश भाजपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार को शिक्षकों के एरियर का भुगतान करने के साथ ही साथ प्रोन्नति से सम्बंधित दिशानिर्देश और पे-बैण्ड-4 के लिए अर्ह शिक्षकों का वेतनमान निर्धारण अविलम्भ करना चाहिए साथ ही साथ अन्य लम्बित मांगों पर विचार करके उन्हे पूरा करना चाहिए ताकि शिक्षक परीक्षाओं को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराये जिससे प्रदेश के लाखों छात्रों का भविष्य अधर में लटकने से बच जाये। डा0 बाजपेयी के साथ पुलिस लाइन जाने वाले प्रमुख लोगों में प्रदेश महामंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, देवेन्द्र सिंह चैहान, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, विधायक अजय मिश्रा ”टेनी” रवि शर्मा, रामाधीन सिंह ने भी शिक्षकों पर पुलिस द्वारा की गयी बर्बरता के बारे में जानकारी प्राप्त की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जैक एंड जाइंट स्लेयर (3डी और 2डी) 1 मार्च को रिलीज

Posted on 28 February 2013 by admin

वाॅर्नर ब्रास. पिक्चर्स की फिल्म ’’जैक एंड जाइंट स्लेयर’’ (3डी और 2डी) 1 मार्च को भारत और पूरे विश्व में रिलीज होगी।  grab-poster
एक पौराणिक यु़़द्ध फिर से क्षिण जाता है जब एक नौजवान किसान गलती से हमारी दुनिया और खतरनाक रक्षकों की दुनिया के बीच का दरवाजा खोल देता है। राक्षस पृथ्वी पर अपना वर्चश्व जमाने को उतावले है जहां से उन्हे एक समय में बाहर निकाल दिया गया था। इस युद्ध में दानवों का सामना करता है जैक (निकोलस हाॅल्ट), जिसकी जिन्दगी की ये सबसे बडी लडाई बन जाती है और वो उन विशालकाय दैत्यों से लडता है जिनके बारे में उसने सिर्फ कहानियों में पढा है। ये कहानी है ’’जैक द जाइंट स्लेयर’’ की जो वाॅर्नर ब्रास. पिक्चर्स पूरे विश्व में 1 मार्च को रिलीज करने जा रहे हैं।
डायरेक्टर/प्रोड्यूसर ब्रयान सिंगर अलग प्रकार की फिल्में बनाना पसंद करते है। उनकी पहली फिल्म थी ’’द यूजुअल सस्पेक्ट’’ इसके बाद उन्होनें बहुचर्चित फिल्म ’’एक्स मेन’’ बनायी। फिर आयी ’’ टंसालतपमण् ’’ और अब वो एक नयी चुनौती का सामना करने जा रहे है अपनी नयी फिल्म ’’जैक द जाइंट’’ (3डी और 2डी) से जो कि एक पुरानी कहानी का नया रूपान्तरण है। ये फिल्म अंग्रजी, हिन्दी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी।
सिंगर के मुताबिक ’’मुझे इस कहानी के बारे में जो पसंद आया वो ये था कि ये कितनी साधारण सी दिखती थी लेकिन फिर भी इसमें एक जादू था और अब भी है।’’ इस कहानी को पीढी दर पीढी पसंद किया गया है। ये कहानी बारवीं सताब्दी से भी ज्यादा पुरानी है और अलग अलग नामों से भी जानी जाती है। बहादुरी के इस किस में वो आकर्षण है जो कि सुनने वालों या देखने वालों को अपनी तरफ खींच लेता है और उन्हें एक अलग दुनिया में ले जाता है।
’’मेरा लक्ष्य था इस महान गाथा को एक बार फिर से जीवित करना। बचपन की इस कहानी को लेकर मैं पूरी असलियत डाल कर बडे दर्जे की फिल्म में तबदील करना चाहता था जिसमें 5 मील ऊँचा वो पेड भी हो जिसके सहारे जैक दानवों की दुनिया में प्रवेश करता है।’’ सिंगर का कहना है, उन्होंने सबसे आधुनिक और नवीनतम तकनीकी का इस्तेमाल करके फिल्म में जान डाल दी है। ’’हमारी कहानी ’जैक और द बीनस्टाॅक’ और उसे पुरानी ’जैक द जाइंट किलर’ से प्रभावित है।’’
फिल्म के नायक निकोलस हाॅल्ट का कहना है कि ’’इस पिक्चर में सब कुछ है। विशाल दानव प्रमुख है और प्रेम भी पर ये पिक्चर थोडी डरावनी भी होगी और इसमें हंसी की भी भरपूर गुंजाइश है और 3डी तो ये है ही।’’
ये फिल्म 3डी में शूट की गई है। 3डी कैमरे काफी बडे और भारी होते है और शूटिंग की अनोखी लोकेशन पर जाने का मतलब था की शूट करने का समय कम होता जाता था पर विजुअल इफेक्ट्स की कला में निपुड, सिंगर ने जरूरत पडने पर तकनीकी का इस्तेमाल कम कर दिया। ’’फिल्म के उन दृश्यों में जहां हमें कैमरे को ज्यादा हिलाना डुलाना था मैंने 3डी कैमरे का प्रयोग नहीं किया है, पर अन्य दृश्यों में हमनें वाइड शाॅट लिए हैं जहां दर्शकों को खुद पूरे फ्रेम का नुमायना करने का मौका मिलता है, क्योंकि 3डी में ज्यादा कुछ देखने के लिए होता है।’’
सिंगर कहते है कि ’’ये एक मजेदार, रोमांचक और साधारण हीरो वाली फिल्म है जिसमें एक बहादुर राजकुमारी और उसके राज्य के कई अदभुत पात्र भी हैं। फिल्म में कुछ संगीन और भयानक दृश्य भी है लेकिन हमने हंसी मजाक को ज्यादा बढावा दिया है। मेरा लन्दन में होना और एक बार फिर से निर्देशन करना वो भी एक मजेदार 3डी फिल्म का, मुझे बहुत अच्छा लग रहा है।’’

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के मुस्लिम नेताओं तथा अन्य प्रतिष्ठित नेताओं ने राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 28 February 2013 by admin

img_2835
आज उत्तर प्रदेश के मुस्लिम नेताओं तथा अन्य प्रतिष्ठित नेताओं ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी अजित सिंह जी के आवास पर उनसे मिलकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी से जुड़ने वाले नेताओं में प्रमुख रूप से नोएडा (उत्तर प्रदेश) के शाही इमाम जनाब कारी सी.एम. मुस्तफा (देल्हवी), पूर्व विधायक श्री प्रदीप बालियान तथा धनगर चेतना एवं उत्थान समिति, मध्य उत्तर प्रदेश की संयोजक श्रीमती शामल पाटिल धनगर आदि थे।

इस मौके पर सांसद श्री जयन्त चैधरी ने कहा कि इससे संगठन मजबूत होगा। उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यकों की हालत बहुत खराब है और हमें इसे सुधारने पर जोर देना होगा। सूबे में सपा की सरकार आने के बाद कई जगह साम्प्रदायिक दंगे भी हुए हैं। इसके अलवा उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में कई मुख्यमंत्री हैं तथा अधिकारियों के स्थानांतरण धड़ल्ले से हो रहे हैं जिससे काननू व्यवस्था तथा विकास गड़बड़ा गया है।

इस मौके पर रालोद अध्यक्ष एवं केन्द्रीय उड्डयन मंत्री चैधरी अजित सिंह जी, रालोद राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद श्री जयन्त चैधरी, राष्ट्रीय महासचिव श्री सतवीर त्यागी, उत्तर प्रदेश रालोद अध्यक्ष श्री मुन्ना सिंह चैहान, राष्ट्रीय सचिव श्री गिरीश चैधरी, पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री श्री कोकब हमीद, राष्ट्रीय सचिव श्री अरुण सिंह, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के युवा रालोद अध्यक्ष श्री अशरफ अली खान, युवा रालोद के राष्ट्रीय महासचिव श्री देवेन्द्र गुर्जर तथा पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के अलावा पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं के सैकड़ों समर्थक उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

66 जोड़े विवाह बंधन में बंधे

Posted on 28 February 2013 by admin

लखनऊ
मंसूरी समाज के नेता व उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारिणी सदस्य सेठ हाजी नसरूल्ला मंसूरी द्वारा आज कोंच सब्जीमंडी मैदान जिला जालौन मे 66 हिन्दू व मुस्लिम जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया। इस आयोजन में पहले 151 जोड़ों की शादी कराने की घोषणा की गई थी लेकिन समारोह स्थल पर 12 हिन्दू व 54 मुस्लिम जोड़े विवाह बंधन में बंधे।
इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम मेेें कांग्रेस, सपा, भाजपा सहित सामाजिक संस्थाओं ने भाग लिया। समारोह को सम्बोधित करने वाले प्रमुख लोगों में कांगेे्रस के पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी, भाजपा के पूर्व चेयरमैन राधे श्याम दाते, कांगे्रस के अध्यक्ष श्याम सुन्दर चैधरी, सपा विधायक दीप नारायण सिंह, आल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी सलीम अहमद मंसूरी, पसमांदा मुस्लिम समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीस मंसूरी, प्रदेश अध्यक्ष वसीम राईनी आदि शामिल थे। सभी वक्ताओं ने सामूहिक विवाह जैसा नेक काम कराने ने लिए हाजी नसरूल्ला मंसूरी की जमकर तारीफ की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता मंसूरी नेता जनबा हुसैन बक्श मंसूरी व संचालन जैनुल आबदीन ने किया

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विधानसभा एवं लोकसभा स्तर एवं प्रदेश स्तरीय कमेटी का चुनाव

Posted on 28 February 2013 by admin

भारतीय राष्ट्रीय कंाग्रेस की युवा शाखा‘‘ भारतीय युवा कंाग्रेस’’ ने उत्तर प्रदेश मध्य जोन के संगठन के द्वितीय चरण के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की है। युवा कंाग्रेस के ऐतिहासिक संगठन चुनावों के इस कार्यक्रम के प्रथम चरण में बूथ स्तर के चुनाव सम्पन्न हो चुके हैं। भारतीय युवा कांग्रेस ने सभी युवा कंाग्रेस एवं कंाग्रेस  कार्यकर्ताओं को इसेक लिए बधाई दी है।
युवा कांग्रेस संगठनात्मक चुनाव के प्रदेश रिटर्निंग आफीसर कुणाल बनर्जी ने बताया कि द्वितीय चरण में विधानसभा एवं लोकसभा स्तर एवं प्रदेश स्तरीय कमेटी का चुनाव होना है। जिसके तहत दिनांक 02मार्च को प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक नामांकन होगा। स्क्रूटनी एवं सिम्बल आवंटन दिनांक 03मार्च को किया जायेगा। प्रदेश कमेटी के लिए नामंाकन करने के लिए बूथ स्तर का चुनाव जीतना एवं पूर्व की कमेटियों में किसी भी निर्वाचित पद पर होना आवश्यक होगा। इसके उपरान्त लोकसभा एवं प्रदेश कमेटी के निर्वाचन की प्रक्रिया 14 एवं 15मार्च को प्रातः 8 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक सम्पन्न होगा।
विधानसभा एवं लोकसभा के मतों की गिनती दिनांक 15 मार्च को की जायेगी तथा उसके नतीजे की घोषणा भी 15मार्च को कर दी जायेगी।
इसके उपरान्त प्रदेश कमेटी के मतों की गिनती दिनांक 17मार्च केा लखनऊ में की जायेगी।
इस पूरे चुनाव को युवा कंाग्रेस चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त लोकसभा रिटर्निंग आफीसर, असेम्बली रिटर्निंग आफीसर तथा पोलिंग आफीसर अंजाम देंगे जो उ0प्र0 को छोड़कर देश के विभिन्न राज्यों से आये हैं। चुनावी प्रक्रिया में निष्पक्षता और पारदर्शिता को सुनिश्चित करने के लिए श्री राहुल गांधी जी के आग्रह पर FAME (Foundation for Advanced Management of Elections) नामक संस्था स्वतंत्र रूप से पूरी चुनावी प्रक्रिया का परीक्षण कर रही है ताकि चुनाव में हर कोई योग्य सदस्य बिना किसी भेदभाव के साथ भाग ले सके और पूरी प्रक्रिया में खुलापन बना रहे। FAMEस्वयंसेवी संगठन है जिसके निर्माता भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त लिंगदोह साहब हैं। पूरी प्रक्रिया से सम्बन्धित कोई भी शिकायत सीधे थ्।डम् महासचिव श्री के0जे0 राव से की जा सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आजादी के महानायक एवं महान क्रान्तिकारी अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि

Posted on 28 February 2013 by admin

आजादी के महानायक एवं महान क्रान्तिकारी अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व मंत्री डाॅ0 अम्मार रिजवी की अध्यक्षता में मनायी गयी। कार्यक्रम की शुरूआत अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद के चित्र पर माल्यार्पण से हुई। कार्यक्रम का संचालन पूर्व एमएलसी श्री हरीश बाजपेयी ने की।
इस मौके पर कंाग्रेस विधान परिषद दल के नेता श्री नसीब पठान, पूर्व विधायक श्री श्यामकिशोर शुक्ल, श्री विनोद मिश्र, श्री सुबोध श्रीवास्तव, श्री रमेश श्रीवास्तव, श्री विजय बहादुर, श्री अरशी रजा, श्री अवधेश सिंह, श्री ब्रजेन्द्र सिंह, श्री वीरेश्वर सिंह, श्री मेंहदी हसन, श्री बजरंगी सिंह बज्जू, सुश्री परवीन खान, श्री डी0आर0 सिंह आदि ने अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर श्री सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव, श्री सुभाष श्रीवास्तव, श्री ब्रजेश गुप्ता‘चंचल’, श्री अयूब सिद्दीकी आदि कांग्रेसजन भी मौजूद रहे।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मारूफ खान ने बताया कि इस मौके पर अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए पूर्व मंत्री डाॅ0 अम्मार रिजवी ने कहा कि कंागे्रसजनों को अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद के जीवन, आदर्शों एवं मूल्यों से प्रेरणा लेते हुए देश की एकता, अखंडता की रक्षा करने एवं देश व प्रदेश के विकास में योगदान देने के लिए तत्पर रहना चाहिए। श्री रिजवी ने कहा कि चन्द्रशेखर आजाद ने हिन्दुस्तान की आजादी के लिए अपना सर्वस्व जीवन न्यौछावर कर दिया। उन्होने कांगे्रसजनों का आवाहन किया कि कुछ लोगों द्वारा समाज में जाति व धर्म के नाम जो विघटन पैदा करने की कोशिश की जा रही है उन ताकतों को पूरी ताकत के साथ नेस्तनाबूत करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश की पहली शाखा का उद्घाटन लखनऊ मे ।

Posted on 28 February 2013 by admin

रियांशा डिजाइनर स्टूडियो की लखनऊ शाखा का उद्घाटन, सहारा इण्डिया परिवार की वरिष्ठ सदस्य सुश्री रेनू प्रकाश ने किया

आवश्यकता आधारित अत्याधुनिक डिजाइनर महिला परिधानों की शानदार पेशकश

ऽ    उत्तर प्रदेश की पहली शाखा का उद्घाटन लखनऊ मे ।
ऽ    आवश्यकता उन्मुख डिजायनर महिला परिधान समाधानों के अन्तर्गत ब्राइडल एम्ब्रायडरी, बेसिक एम्ब्रायडरी, डिजाइनर एम्ब्रायडरी साडियों, लंहगा, दुपट्टा आदि की पेशकश।
ऽ    आवश्यकता आधारित डिजायनर महिला परिधान समाधानों की सेवा प्रदान करने के लिए उत्तर प्रदेश में  विश्व स्तरीय फैशन डिजाइन सलाहारों की व्यवस्था।
ऽ    उत्तर प्रदेश में आगामी वर्षों में और अधिक निवेश करने का लक्ष्य।

लखनऊ, 27 फरवरी, 2013ः रियांशा डिजाइनर स्टूडियो, नए जमाने की एक बेहतरीन निजी डिजायनर महिला परिधान उत्पपदक कम्पनी ने आज यहाँ लखनऊ, में अपने विश्व स्तरीय फैशन डिजाइनर स्टूडियो का उद्घाटन सहारा इण्डिया परिवार की वरिष्ठ सदस्य सुश्री रेनू प्रकाश ने किया। कम्पनी का यह स्टूडियो उत्तर प्रदेश का पहला स्टूडियो है ।

उत्तर प्रदेश के अलावा कम्पनी के थोक खरीदार भारत के पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु व उत्तर प्रदेश मे स्थित हैं । रियांशा डिजाइनर स्टूडियो का उद्देश्य लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश  मे अत्याधुनिक डिजाइनर महिला परिधान समाधानों को प्रदान करना है जो ग्राहकों की वित्तीय आवश्यकताओं की गहरी तालमेल पर आधारित है कम्पनी का ध्यान ग्राहक का विश्वास प्राप्त करना है।

रियांशा डिजाइनर स्टूडियो के प्रबन्ध निदेशक श्री अनिल अरोरा नई शाखा जो द्वितीय तल, सहारा गंज माॅल में स्थित है के उद्घाटन के लिए उपस्थित थे। कम्पनी की योजनाओं के अन्तर्गत इस क्षेत्र में विश्व स्तरीय महिला डिजाइनर परिधान सलाहाकारों की एक टीम नियुक्त करेगी। इन सलाहारों द्वारा ग्राहक के लिए आवश्यकता उन्मुख डिजाइन समाधानों के अन्तर्गत ब्राइडल एम्ब्रायडरी, बेसिक एम्ब्रायडरी, डिजाइनर एम्ब्रायडरी साडियों, लंहगा, दुपट्टा आदि की पेशकश की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री वरूण गांधी को दोषमुक्त किये जाने पर हर्ष व्यक्त किया

Posted on 28 February 2013 by admin

लखनऊ
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष   डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री वरूण गांधी को दोषमुक्त किये जाने पर हर्ष व्यक्त किया है। डा0 बाजपेयी ने न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए फैसले को राष्ट्रवादी ताकतों की जीत बताया। उन्होने कहा बहुजन समाज पार्टी की तत्कालीन सरकार ने हमेशा अल्पसंख्यक तुष्टीकरण की राजनीति करते हुए राष्ट्रवादी ताकतों को कमजोर करने के लिए मुकदमा कायम किया था। अब न्यायालय द्वारा श्री गांधी को दोषमुक्त किये जाने से सत्य की जीत हुई है।
पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री वरूण गांधी को न्यायालय द्वारा दोषमुक्त करार दिये जाने पर पाटी्र के कई अन्य नेताओं ने भी स्वागत किया है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ला, प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह, देवेन्द्र सिंह चैहान, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता सहित कई अन्य पार्टी पदाधिकारियों एवं नेताओं ने श्री गांधी को दोषमुक्त किये जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए इसे न्याय की जीत बताया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी की तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद की महत्वपूर्ण बैठक नई दिल्ली में

Posted on 28 February 2013 by admin

लखनऊ
भारतीय जनता पार्टी की तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद की महत्वपूर्ण बैठक नई दिल्ली में होगी। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि 1 मार्च को सायंकाल से राष्ट्रीय कार्यकारिणी  की बैठक शुरु होगी, जबकि 2 मार्च को प्रातः राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरु होगी एवं 3 मार्च को सायंकाल तक चलेगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजनाथ सिंह के उद्वोधन से राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू होगी। बैठक में देश के विभिन्न ज्वलन्त आर्थिक, सामाजिक, राजनैतिक विषयों पर चर्चा होगी।
प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि 2 एवं 3 मार्च की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में उ0प्र0 से  भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य, प्रदेश से निर्वाचित राष्ट्रीय परिषद के सदस्य, सभी सांसद लोकसभा एवं राज्यसभा, मोर्चो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव पदाधिकारीगण, मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष एवं महामंत्री, प्रदेश पदाधिकारीगण, प्रकोष्ठों के राष्ट्रीय संयोजक व सह-संयोजक, विधायक एवं विधान परिषद सदस्य, सभी जिला अध्यक्ष एवं महामंत्री तथा भाजपा के सभी महापौर एवं उप-माहपौर, जिला पंचायतों के अध्यक्ष, सभी संगठन मंत्री भाग लेगें। राष्ट्रीय कार्यकारिणी एन0डी0एम0सी0 कन्वेंसन सेन्टर नई दिल्ली एवं राष्ट्रीय परिषद, तालकटोरा इन्डोर स्टेडियम, नई दिल्ली में होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2013
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728  
-->




 Type in