*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | औरैया

पिता की हत्या कर भाई को किया घायल

Posted on 02 February 2013 by admin

थाना बिधुना क्षेत्रान्तर्गत स्थित ग्राम गप्तरियापुर निवासी रिटायर्ड अध्यापक श्री अनेक सिंह उम्र करीब 65 वर्ष पुत्र दुलारे सिंह यादव अपने बड़े पुत्र अजीत सिंह के पास रहता था । छोटे पुत्र सत्यपाल यादव पेंशन के रूपयों के बटवारे को लेकर कहासुनी होने पर अपने पिता अनेक सिंह व भाई अजीत सिंह यादव को गोली मारकर घायल कर दिया । अनेक सिंह की अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गयी तथा अजीत सिंह को उपचार हेतु पीजीआई सैफई भेजा गया है । इस संबध्ंा में थाना बिधुना पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मंहगाई और भ्रष्टाचार से हर व्यक्ति परेशान है

Posted on 20 February 2012 by admin

20-02-bसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि बसपा राज ने राजनीति को मजाक बना दिया है। जनता के हित का इसने एक भी काम नहीं किया है। पत्थर की प्रतिमाओं पर इसने 40 हजार करोड़ रूपए खर्च कर दिए। किसान बदहाल हैं। मंहगाई और भ्रष्टाचार से हर व्यक्ति परेशान है। उन्होंने विशेषकर नौजवानों का आव्हान किया कि वे बदलाव लाने के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने आगे आएं।
श्री यादव ने आज जनपद औरैया में विधानसभा, औरैया, दिबियापुर और विधूना में 03, रमाबाईनगर, और हमीरपुर के राठ विधानसभा क्षेत्र में कुल 05 चुनावी सभाएं कर सपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि बसपा सरकार ने निर्दोष लोगों को जेल भिजवाया है। अरबों की जमीन लूटकर पार्क, स्मारक बनवा दिए। चीनी मिलें औने पौने दामों में बेच दीं। किसान को न तो खाद मिली और न हीं उसे फसल की उचित कीमत मिली। इस सरकार में उसे सिर्फ लाठी खाने को मिली है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर किसान का 50 हजार रूपये का कर्ज माफ होगा। गंभीर बीमारियों का इलाज मुफ्त होगा। नौजवानों को नौकरी नहीं मिल सकी तांे उन्हें एक हजार रूपए महीने बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। 35 वर्ष तक की उम्र तक नौकरी मिल सकेगी। 17 जातियों को समाजवादी पार्टी सरकार  अनुसूचित जाति में शामिल किया था। बसपा सरकार ने उस शासनादेश को रद्द कर दिया। समाजवादी पार्टी सरकार उक्त आदेश को पुनः लागू करेगी। किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त पानी मिलेगा। अधिवक्ता कल्याण के लिए विशेष बजट होगा। लड़कियों की पढ़ाई जारी रखने के लिए कन्या विद्याधन योजना फिर से शुरू की जाएगी। इंटर पास को लैपटाप और हाई स्कूल पास को टेबलेट दिया जाएगा।
मुस्लिम भाइयों को श्री मुलायम सिंह यादव ने आबादी के हिसाब से आरक्षण देने का वायदा किया। उन्हेांने मदरसों को तकनीकी शिक्षा के लिए विशेष बजट और दरगाहों के संरक्षण के लिए अलग ऐक्ट बनाने का भरोसा दिलाया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कोई व्यक्ति खुश नहीं है, सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा संसाधनों का अभाव है

Posted on 19 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी आज विरोधियों पर जमकर गरजे, कांग्रेस, बसपा को भ्रष्टाचारी व सपा को अत्याचारी करार देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस दिल्ली में तो बसपा लखनऊ में लूटमार कर रही है।
श्री गडकरी ने दिबियापुर में भाजपा प्रत्याशी शिवप्रताप राजपूत के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में नितिन गडकरी ने खुद को किसान का बेटा बताते हुए अपनी बात शुरू की। यूपी की बदहाली पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां की जमीन देखकर दूसरे प्रदेशों को ईष्र्या होती है लेकिन गंदी सियासत करने वालों ने इसे इस दशा में पहुंचा दिया कि कोई व्यक्ति खुश नहीं है, सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा संसाधनों का अभाव है। अटल सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करने के साथ ही उन्होंने मौजूदा केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की जमकर खिल्ली उड़ाई।
श्री गडकरी ने कहा कि बटला हाउस प्रकरण उठाते हुए उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर आतंकियों की मौत पर ही सोनिया के आंसू क्यों आते हैं। शहादत देने वाले पंडित मोहन चंद्र शर्मा के परिवार की वह लोग चिंता क्यों नहीं करते। शहादत देने वालों की अवहेलना व आतंकवादियों के प्रति संवेदना। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक गरीबी हटाओ का नारा दे रहे हैं लेकिन अब तक गरीबी क्यों नहीं हटी। सीधे तौर पर इसके लिए जनता को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जब तक जाति की सियासत होगी तब तक विकास नहीं होगा और न ही यूपी की तस्वीर सुधरेगी। सपा शासन में हुए अत्याचार व कांग्रेस, बसपा सरकार के भ्रष्टाचार के प्रमुख बिंदुओं को उठाते हुए उन्होंने राममंदिर निर्माण का वादा भी दोहराया। यह भी घोषणा की कि भाजपा पिछड़े वर्ग के आरक्षण में कटौती नहीं होने देगी। कांग्रेस हटाओ आतंकवाद मिटाओ का नारा देते हुए उन्होंने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार की जमकर आलोचना की। प्रत्याशी शिवप्रताप राजपूत, जिलाध्यक्ष अनिल गुप्त, पूर्व विधायक केके राज आदि ने भी सभा को संबोधित किया। अध्यक्षता अटल बिहारी चतुर्वेदी व संचालन डा. ओपी सिंह ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2017
M T W T F S S
« Sep    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in