*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | August, 2010

उत्तर प्रदेश विद्यालय प्रबन्धक महासभा 21 सूत्रीय मांगों को लेकर िशक्षा निदेशक (माध्यमिक) के कार्यालय पर धरना दिया।

Posted on 31 August 2010 by admin

उत्तर प्रदेश विद्यालय प्रबन्धक महासभा 21 सूत्रीय मांगों को लेकर िशक्षा निदेशक (माध्यमिक) के कार्यालय पर धरना दिया। धरने पर बैठे आक्रोिशत प्रबन्धकों ने सरकार के नीतियों की जमकर आलोचना की। प्रदेश अध्यक्ष सूर्यनारायण मणि त्रिपाठी ने धरने को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रबन्धकों के स्वाभिमान की रक्षा के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ी जायेगी। प्रबन्धक हितों की उपेक्षा करने वाले अधिकारियोंको किसी भी दशा में बख्शा नही जायेगा।
मुख्यमन्त्री को सम्बोधित 21 सूर्षोर्षोीय मांगपत्र िशक्ष निदेशक माध्यमिक संजय मोहन को सौपा गया। मांगपत्र में माध्यमिक विद्यालयों में विवाद की जड़ प्रशासन योजना को समाप्त करने, कक्षा 9 तक के नि:शुल्क िशक्षा के बदले क्षतिपूर्ति अनुदान देने, राश्ट्रीय माध्यमिक िशक्षा अभियान में प्रबन्धकों की भागीदारी सुनििश्चत करने, चयन बोर्ड को भंग कर प्रबन्धकों को निुयक्ति का अधिकार देने, िशक्षा न्यायाधिकरण की स्थापना करने, माइनर पनिश्मेन्ट का अधिकार देने, जूनियर हाईस्कूलों में पूर्व की भान्ति चतुर्थ श्रेणी के तीन पद की व्यवस्था करने, अरबी मदरसा, संस्कृत पाठशालाओं को अनुदन सूची पर लेने, क्षतिपूर्ति, त्रिभाशा अनुदान का नियमित भुगतान करने, मान्यता शुल्क को समाप्त करने, मृतक आश्रित को उसी विद्यालय में सेवायोजित करने, सुविधाओं में नाम पर सवित्त व वित्तविहीन मेें विभेद न करने सहित कई अन्य मांगेें शामिल है।

130
धरने को संघशZ एवं संरक्षण समिति के सभापति मनमोहन तिवारी, महामन्त्री मैथिलीशरण श्रीवास्तव, संयुक्त महामन्त्री डा0 अनिल कुमार अग्रवाल, संगठन मन्त्री राजबहादुर सिंह, वीरेन्द्र कुमार मौर्या, डा0 माया गुप्ता, विजय दयाल, ए0ए0 कुमार, प्रेम प्रकाश मौर्या, रामनारायण यादव, हरिश्चन्द्र सिंह,सूर्य नारायण पाण्डेय, विजय कुमार रस्तोगी, अरशद खॉ, अरविन्द कुमार, नरसिंह नारायण दूबे, संजय द्विवेदी, मुख्तार आलम, जावेद अहमद, चन्द्रशेखर चतुर्वेदी, कुंवर अली मोहम्मद, नरेन्द्र तिवारी, मनोज शुक्ला सहित तमाम लोगों ने सम्बोधित किया । धरने मेे प्रदेश के विभिन्न जनपदों व मण्डलों के सैकड़ों प्रबन्धकों ने प्रतिभाग किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गत जुलाई तक 2665 पट्टेदारों को कब्जा दिलाया गया

Posted on 31 August 2010 by admin

आवासीय भूमि के पट्टों से अवैध कब्जेदारों को हटाकर वास्तविक पट्टेदारों को कब्जा दिलाने की योजना के तहत गत जुलाई तक 2665 वास्तविक पट्टेदारों को कब्जे दिलाये गये। अनुसूचित जाति/जनजाति के पट्टेदारों को शत-प्रतिशत कब्जे दिलाये गये।

राजस्व विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अलीगढ़ मण्डल में 279, आगरा मण्डल में 32, आजमगढ़ मण्डल में 35, गोरखपुर मण्डल में 46, चित्रकूटधाम मण्डल में 24, देवीपाटन मण्डल में 372, फैजाबाद मण्डल में 71, मेरठ मण्डल में 321, मुरादाबाद मण्डल में 86, विन्ध्यांचल मण्डल में 151, लखनऊ मण्डल में 260, वाराणसी मण्डल में 546, सहारनपुर मण्डल में 67, इलाहाबाद मण्डल में 24 तथा कानपुर मण्डल में 112, अवैध कब्जेदारों को हटाकर वास्तविक पट्टेदारों को कब्जे दिलाये गये।
इसके अतिरिक्त 13 दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई व 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बुन्देलखण्ड के साहित्यकारों का सम्मान

Posted on 31 August 2010 by admin

बुन्देलखण्ड के सुप्रसिद्ध साहित्यकार चिन्दका प्रसाद सक्सेना कीर्ति का 80वॉ जन्म दिन साहित्यकार सम्मान समारोह के रूप में धूम धाम से मनाया गया जिसमें समाज के विभिन्न वर्गो के लोगों ने स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों गणमान्य नागरिकों राजनैतिक हस्तियों एवं साहित्यकारों ने उनके दीघZ जीवन की कामना की। इस अवसर पर 6 साहित्यकारों वशZ 2010 की इण्टर मीडिएट परीक्षा में 85 प्रतिशत हासिल करने वाली कु0 चंचल कलवानी को सम्मानित किया गया। समारोह इलाहाबाद के पूर्व आई जी श्रीराम त्रिपाठी ने कहा कि बुन्देलखण्ड के पिछड़ेपन के कारण यहां साहित्यक सांस्कृति धरोहर का उतना प्रचार पसार नही हो पाया जितना होना चाहिये था। इसी कारण बुन्देलखण्ड की विशेशताओं पर देश वासियों का ध्यान आकर्शित नही हो पा रहा है। मै यहां उपपुलिस महानिरीक्षक के रूप मेे रहा लेकिन मैने इस प्रकार का स्तरीय समारोह पहली बार देखा है। जिसमें इतने साहित्यकार उपस्थित हुए है। केती जी अपने जन्म दिन के साथ-साथ इसलिए बधाई के पात्र है कि उन्होंने इतने साहित्यकारों से एक साथ मिलने का अवसर दिया। सामारोह के अध्यक्ष बी0डी0 नकवी अपर जनपद न्यायाधीश ने कहा कविता मनुश्य की प्राकृतिक भाशा है। इसके माध्यम से दिलकी आवाज निकलती है। कार्यक्रम में स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी साहित्यकार रामभजन निगम पूर्व सांसद राम रतन शर्मा पूर्व विधायक देवकुमार यादव पूर्व न्यायाधीश अवधेश नारायण द्विवेदी डा0 चिन्द्रका प्रसाद दीक्षित अशोक त्रिपाठी आदि ने भी विचार व्यक्त किये। समारोह का संचालन सुधीर खरे कमल ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विशेष सचिवों और सहकर्मियों ने भूरि-भूरि प्रंशसा की

Posted on 31 August 2010 by admin

राज्य सचिवालय में लम्बी सेवा के उपरान्त आज सेवानिवृत्त हुए समीक्षा अधिकारी श्री देवेन्द्र सिंह को उच्च शिक्षा विभाग के विशेष सचिवों, तथा अन्य अधिकारियों और सचिवालय के उनके सहकर्मियों ने भाव-भीनी विदाई दी।

विदाई समारोह सचिवालय के कमरा न0 80 में आयोजित किया गया जिसमें सम्बोधित करते हुए विशेष सचिव श्री वी0के0गुप्ता ने कहा कि श्री देवेन्द्र सिंह ने अपने 36 साल 7 माह के कार्यकाल में उत्कृष्ट राजकीय सेवा के साथ ही सराहनीय पारिवारिक एवं सामाजिक सेवा की और अब पूरी तरह पारिवारिक एवं समाजिक सेवा से जुड़ रहे हैं। विदाई समारोह में विशेष सचिव श्री हरेन्द्र वीर सिंह ने श्री देवेन्द्र सिंह की समय की पाबन्दी और सटीक टीप तैयार करने की क्षमता की तारीफ की। विशेष सचिव सुश्री अनिता मिश्रा ने श्री देवेन्द्र सिंह के मिलनसार व्यक्तित्व की तारीफ की।

अनुभाग अधिकारी श्री सत्यवान सिंह ने श्री देवेन्द्र सिंह को अनुभाग के कार्यों और सहकर्मियों के साथ बेहतर तालमेल  के लिए उदाहरण पुरूष बताया और कहा कि उनके जैसे सक्षम सहकर्मी के सेवानिवृत्त हो जाने का मलाल रहेगा। श्री देवेन्द्र सिंह ने 15 जनवरी, 1974 को सचिवालय में सेवा प्राप्त की थी। वित्त विभाग, सचिवालय प्रशासन विभाग एवं उच्च शिक्षा विभाग में उत्कृष्ट योगदान दिया। वह मूलत: फैजाबाद जनपद के ग्राम मड़वा के रहने वाले हैं। विदाई समारोह का संचालन श्री नलिन रंजन पूर्व समीक्षा अधिकारी द्वारा किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नगर निकाय उपचुनाव क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू

Posted on 31 August 2010 by admin

नगर निकाय उप चुनाव क्षेत्र नगरपालिका परिषद गुरसहाय गंज (कन्नौज) एवं सहसवान (बदायूं) तथा नगर पंचायत मानिकपुर (प्रतापगढ़) में चुनाव सम्बंधी अधिसूचना जारी होने के साथ ही आदर्श संहिता लागू कर दी गई है। यह जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने दी है।
समीक्षा अधिकारी श्री देवेन्द्र सिंह को भाव-भीनी विदाई दी गई

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विभागीय अधिकारी कोषागारों का नियमित निरीक्षण करें -वित्त मन्त्री

Posted on 31 August 2010 by admin

उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मन्त्री श्री लालजी वर्मा ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे जनपदीय एवं तहसील स्तरीय कोषागारों का नियमित निरीक्षण करें। वर्तमान माह में आजमगढ़, झांसी, जालौन, सहारनपुर एवं लखनऊ के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण न किये जाने के कारण कड़ी चेतावनी दी गई।

वित्त मन्त्री ने प्रदेश के कोषागारों के साइट अपग्रेडेशन (ैपजम.नचहतंकंजपन्द) का कार्य प्रत्येक दशा में 15 सितम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। यह कार्य राजकीय निर्माण निगम द्वारा किया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों को इसकी नियमित समीक्षा करने के भी निर्देश दिए गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिला लखीमपुरखीरी के ब्लाक निघासन,में 11लेागों के मििक्संग मशीन ले जाते समय अचानक बिजली के तार से अटकने(संपर्क में आने) से बिजली का करंट लगने के कारण 9 लोगों की मौके पर ही दु:खद मृत्यु

Posted on 31 August 2010 by admin

जिला लखीमपुरखीरी के ब्लाक निघासन, टाउन एरिया सिंगाही भेड़ौरा में 11लेागों के मििक्संग मशीन ले जाते समय अचानक बिजली के तार से अटकने(संपर्क में आने) से बिजली का करंट लगने के कारण 9 लोगों की मौके पर ही दु:खद मृत्यु हो जाने एवं 2 लेागों की गम्भीर रूप से घायल हो जाने की घटना पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी, प्रदेश कंाग्रेस के मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव एवं पूर्व विधायक श्री सतीश अजमानी ने गहरी शोक संवेदना प्रकट की है।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 जोशी ने प्रदेश कंाग्रेस की ओर से पीड़ित परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करने एवं घटना की जांच के लिए घटनास्थल पर पूर्व विधायक श्री सतीश अजमानी को भेजा है।

डॉ. जोशी ने बिजली विभाग के लापरवाह दोषी अधिकारियों/कर्मचारियों को दण्डित किये जाने के साथ ही उपरोक्त घटना में मृतक परिजनों को दस-दस लाख रूपये एवं गम्भीर रूप से घायल लोगों को दो-दो लाख रूपये मुआवजे की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आगामी पंचायत चुनाव में कांग्रेस पार्टी द्वारा चुनाव मैदान में अपने अधिकृत उम्मीदवारों को न उतारने का निर्णय लिया गया है।

Posted on 31 August 2010 by admin

आगामी पंचायत चुनाव में कांग्रेस पार्टी द्वारा चुनाव मैदान में अपने अधिकृत उम्मीदवारों को न उतारने का निर्णय लिया गया है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि इस आशय का एक परिपत्र उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने प्रदेश के सभी जिला/शहर कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को भेजकर कहा है कि जो कांग्रेसजन चुनाव में भाग लेना चाहते हैं वे अपनी व्यक्तिगत तैयारी के साथ चुनाव लड़ने को स्वतन्त्र होंगे। परन्तु सभी अध्यक्षों व पार्टी नेताओं से अपेक्षा की जाती है कि वे अच्छे प्रत्याशियों का समर्थन कर उनकी जीत को सुनिश्चित करें।……………………….

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com
…………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………

Comments (0)

मोमिन कान्फ्रेन्स के प्रान्तीय कार्यालपर पर रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया

Posted on 31 August 2010 by admin

मोमिन कान्फ्रेन्स के प्रान्तीय कार्यालपर पर रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया जिस में बड़ी संख्या में लोग सम्मिलित हुए। इस अवसर पर मौलाना जहीर अहमदद साहब हयात हिस्पटल ने रोज़े के फायदे, ज़कात, ईश्वर की आराधना और इन्सानों के अधिकार जैसे बिन्दुओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। मुख्यत: ईश्वर की आराधना को बड़ा महत्व दिया और विस्तार के साथ बताया अपने वक्तव्य में मौलाना ने कहा कि मानव का दूसरे मानव के बीच बहुत ही गहरा मामला है और इस की बहुत महत्ता है। अगरी किसी मुसलमान ने किसी का माल (रूपया पैसा) या किसी का अधिकार नही दिया है तो भगवान भी इस को माफ नहीं करेगा। क्योंकि यह मानव और मानव के बीच का लेन देन है किसी का अधिकार किसी को न देना ईश्वर को बिल्कुल पसन्द नही इस बिन्दु पर ईश्वर साफ कहता है कि इन्सान अपनी इन बातों को स्वत: न्यायसंगत रखे। अगर किसी इन्सान ने किसी का अधिकार उसको नहीं दिया तो ईश्वर भी उसको क्षमा नही कर सकता है। इन बिन्दुओं पर मौलाना ने विस्तार से व्यक्तय दिया।

128

इस अवसर पर अनीस अन्सारी (आई.ए.एस.) कुल्पति उर्दू अरबी फारसी विश्व विद्यालय के अतिरिक्त शहर के सम्प्रान्त लोग उपस्थित थे  मौलाना जहरी अहमद हयात हिस्पटल, हाजी अब्दुल वहीद पूर्व चेयरमैन हैण्डलूम कार्पोरेशन उत्तर प्रदेश, हाजी मुखतार अन्सारी बरेली, सऊद अन्सारी अध्यक्ष बुनाई सनअत बचाव तंज़ीम, एम.ए. हसीब अध्यक्ष मुस्लिम सामज, नवेद सिद्दीकी एफ.एम. स्पोक्स पर्सन, डाक्टर सुरेश उजाला उत्तर प्रदेश पत्रिका, इरफान लखनवी, डाक्टर नोमान आज़मी, खालिद यूनानी, जावेद अहमद टाण्डा, हाजी मोहसिन प्रदेश उपाध्यक्ष मोमिन कान्फ्रेन्स, सादिक अन्सारी, जावेद अन्सारी प्रदेश कोशाध्यक्ष मोमिन कान्फ्रेन्स, डाक्टर अब्दुर्रशीद राश्ट्रीय महासचिव मोमिन कान्फ्रेन्स प्रतापगढ़, मुफ्ती अब्दुल कादिर आदि सम्मिलित हुए। इस के पश्चात हाज़ी मोहम्मद रईस अन्सारी अध्यक्ष मोमिन कान्फ्रेन्स ने आए हुए लोगों का आभार व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निराला नगर में हुआ नि:शुल्क चिकित्सा का आयोजन

Posted on 31 August 2010 by admin

रविवार केा अम्बे माता मिन्दर निराला नगर  में सचल चिकित्सा इकाई द्वारा स्वास्थ िशविर का नि:शुल्क आयेाजन किया गया। जिसमें दमा, डायबिटीज, एवं ब्लडप्रेशर की जांच कर दवाअों का वितरण किया गया।
िशविर में दवा की अग्रणी कम्पनी सिप्ला द्वारा विशेश योगदान दिया गया। िशविर में चिकित्सक डा0 राहुल मिश्र ने सभी मरीजोे के स्वास्थ्य का परीक्षण एंव निदान किया।
उक्त अवसर पर मुकेश द्विवेदी, मनीश कुमार अपना विशेश सहयोग प्रदान किया, एवं िशविर का संचालन निरालानगर वार्ड प्रभारी विवेक शर्मा द्वारा किया गया।

सुल्तानपुर 30 अगस्त। जिला विद्यालय निरीक्षक में सहायक लेखाधिकारी को अनाधिकृत नियन्त्रक पद से हटाये जाने की मांग की गई है। आरोप है कि यह दंवगई के बल पर इस पद पर तैनात है।
जिलाधिकारी को दिये गये पत्र में पब्लिक इण्टर कालेज चौकिया में कार्यरत प्रदीप सरोज ने आरेाप लगाया है कि 14 अगस्त

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2010
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->




 Type in