Archive | August 10th, 2010

जनपद मे सभी उर्वरक पर्याप्त मात्रा मे उपलब्ध

Posted on 10 August 2010 by admin

कृशक उर्वरक की रसीद पर अपनी पहचान का अंकन अवश्य कराये

जनपद में निजी एवं सहकारी क्षेत्र में सभी उर्वरक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जनपद हेतु तो शासनस्तर से खरीफ 2010-11 हेतु जो 26000 मै0 टन यूरिया, 10000 मै0 टन  डी0ए0पी, 4600 मै0 टन एम.ओ. पी., 10000 मै0 टन एन.पी.के. उर्वरक वितरण के लक्ष्य निर्धारित किये गये है  जिसके सापेक्ष 26882मै0 टन यूरिया, 18601 मै0 टन डी.ए.पी  6175 मै0 टन एम0ओ0 पी0 तथा 5724 मै0 टन एन. पी.के. उर्वरकों की उपलब्धता सुनििश्चत की जा चुकी है, और निकट भविश्य में इफको तथा टाटा कैमी0 कम्पनी की उर्वरक डी0ए0पी0 की एक-एक रैक आना सम्भावित है।
जिला कृशि अधिकारी ने कृशक बन्धुओं से अपील की है कि वह जब भी किसी उर्वरक बिक्री केन्द्र से उर्वरक क्रय करने जाये तो अपने साथ कृशक होने का कोई भी पहिचान पत्र अपने साथ अवश्य लेकर जाये और सम्बधित उर्वरक विक्रेता से क्रय किये गये उर्वरक की कैश मीमो आवश्यक प्राप्त करत हुएउसका अकंन अपनी कैश मीमो पर अवश्य करा लें।
————-सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बाहर से आने वाले व्यक्ति शस्त्र लाइसेसों का विवरण थाने पर देे।

Posted on 10 August 2010 by admin

अपर जिला मजिस्ट्रेट (नगर)/प्रभारी अधिकारी आयुध ने सचिव राधा स्वामी सत्संग सभा दयालवाग आगरा को सूचित किया है कि उनके संज्ञान मे लाया गया है कि राधा स्वामी सत्संग सभा दयालवाग में प्रवचन सुनने, सेवा करने तथा श्री गुरू महाराज के दशZन आदि कार्यो से पूरे भारत वशZ से आगरा जनपद के वाहर से व्यक्ति आगरा आते है वे अपने साथ शस्त्र भी लाते है और वह महीनों-यहां पर रहते है जिनकी सूचना सम्बन्धित थाने पर नही दी जाती है जो कि आयुध अधिनियम 1959 में निहित प्राविधानों का उल्लघंन होता है तथा शान्ति व्यवस्था भी प्र्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होने की सम्भावना रहती है।
उन्होंने पत्र भेजकर अवगत कराया है कि ऐसे व्यक्तियों जो आगरा जनपद से वाहर से राधा स्वामी सत्संग सभा दयालवाग में भाग लेने आते हैं उनसे सम्बन्धित समस्त शस्त्र लाइसेंस का विवरण थाने पर उपलब्ध करा दिया जाये। जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश का कडाई से अनुपालन कराने के निर्देश दिये है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कृशि यन्त्रों पर छूट हेतु किसान आवेदन पत्र प्रस्तत करें

Posted on 10 August 2010 by admin


रोटावेटर पर बीस हजार की छूट

उप कृशि निदेशक ने बताया है कि विभाग द्वारा कृशि यन्त्रों पर किसानों को छूट दी जा रही है। रोटावेटर पर बीस हजार रूपये की छूट है । डिस्क हैरो, कल्टीवेटर, डिस्क प्लाउ, सीड कम फर्टीिड्रल पर मूल्य का 25 प्रतिशत अधिकतम दस हजार रूपये जो भी कम हो, पोटेटो प्लांटर पर मूल्य का 25 प्रतिशत अधिकतम 15 हजार रूपये की छूट है। पम्पसेट (7ण्5 ठभ्च्) मूल्य  का 50 प्रतिशत अधिकतम दस हजार रूपये और जीरो सीड कम फर्टीिड्रल पर मूल्य का 40 प्रतिशत, अधिकतम बीस हजार रूपये जो भी कम हो की छूट दी जा रही है।
लाभार्थी चयन मे लघु सीमान्त, अनुसूचित जाति, महिला कृशको को प्राथमिकता दी जायेगी। इच्छुक कृशक 15 दिन के अन्दर विकास खण्ड कार्यालय, तहसील पर उप सभागीय कृशि प्रसार अधिकारी तथा जनपद स्तर पर जिला कृशि अधिकारी , उप निदेशक कृशि के कार्यालय पर आवेदन कर सकते है। आवेदन के साथ खतौनी या 61 ख तथा टैªक्टर की आर0 सी0 की छायाप्रति संलग्न करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रैगिंग का प्रतिशेध अधिनियम के प्राविधानों को प्रभावी रूप से लागू करें

Posted on 10 August 2010 by admin


आय प्रमाण पत्रों की वेबसाइट से सत्यापन के उपरान्त ही संस्तुति करे

जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने निर्देश दिये है कि शैक्षणिक संस्थाओं में रैगिंग जैसी कुप्रथा पर पूर्ण रूप से प्रतिबन्ध लगाने हेतु रैगिंग का प्रतिशेध अधिनियम-2010 के प्राविधानों के अनुसार प्रभावी कार्यवाही करें और विशेश अभियान चलाकर छात्रों और उनके अभिभावको को जागरूक भी करें कि रैगिंग एक समाजिक बुराई है और इसे समाप्त होना चाहिए। रैगिंग में लिप्त पाये जाने पर दो वशZ की जेल, दस हजार रूपया जुर्माना का प्राविधान है साथ ही 5 वशZ के लिए निश्कासन, निलम्बन, जी.डी. मार्क में कटौती , स्कालरिशप बन्द आदि का दण्ड भी दिया जा सकता है। छात्रावास में रैगिंग होना पाया जाने पर बार्डेन की जबाब देही निर्धारित की जायेगी। प्रत्येक संस्थान के निदेशक/प्राचार्य का उत्तर दायित्व होगा कि अनिवार्य रूप से 15 दिन के अन्दर प्राक्टोरेल वोर्ड का गठन कर सदस्यो के नाम /पते/दूरभाश सहित सूचना जिलाधिकारी, डी.आई. जी तथा सम्बन्धित थाने में भी अनिवार्य रूप से दें।
जिलाधिकारी आज यहां आगरा कालेज के सभागार में जनपद के इन्जीनियरिंग, मेडिकल, प्रबन्धन कालेज आदि िशक्षा संस्थाओं और विभिन्न विभागो की समन्वय बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक में लगभग 80 िशक्षा सस्थाओं के निदेशक/प्राचार्य उपस्थित थे। उन्होंने स्पश्ट किया कि िशक्षण संस्थाओ में रैगिंग की समस्या के रोकथाम हेतु आवश्यक उपाय सुनििश्चत किया जाना और कठोरता से अनुपालन कराना प्राचार्यो /निदेशकों का उत्तर दायित्व है।
उन्होंने निर्देश दिये कि इस एक्ट के सम्बन्ध में जानकारी हेतु संस्थान में वैनर/होडिग्ंस लगवायें। प्रत्येक छात्र एवं उसके अभिभावक से प्रवेश के समय शपथ पत्र लिया जाये कि यदि वे संस्थान में रैगिंग में लिप्त पाये जाये तो उन्हें संस्थान से निश्कासित कर दिया जायेगा और उसकी जिम्मेदार स्वयं छात्रों की होगी। उन्होंने प्रत्येक िशक्षण संस्थान में रैगिंग विरोधी दस्ते बनाने के निर्देश दिये।सभी संस्थानों में िशकायत पेटिकांए रखी जाये जिसमें कि छात्र बिना किसी पहचान के अपनी िशकायत, पेटिका में डाल सके।
बैठक में छात्रवृत्ति वितरण तथा शुल्क प्रतिपूर्ति के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा हुई।उन्होंने बताया कि छात्रों की सुविधा हेतु छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए एक ही आवेदन पत्र निर्धारित किये जाने का निर्णय शासन स्तर से लिया गया है । उन्होंने कहा कि आय प्रमाण पत्रों को वोर्ड आफ रेवन्यू की वेब साइट (ीजजरूध्ध् इवतण्नचण्दपबण्पद) पर सत्यापपित करने के उपरान्त ही छात्रवृत्ति एवं फीस प्रतिपूर्ति संस्तुत कर सूची तैयार करे। छात्रों  को समय से छात्रवृत्ति दिलाना और छात्रवृत्ति शासनादेश को महाविद्यालयों में लागू करना प्राचार्यो का उत्तर दायित्व है।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी राजकुमार श्रीवास्तव , उच्च िशक्षा अधिकारी राम औतार, आगरा कालेज के प्राचार्य मनोज रावत, डिप्टी रजिस्ट्रार वालाजी यादव, एम.पी.एस. कालेज के निदेशक अर्जुनदास,देव ग्रुप के डा. एम के त्यागी, चौ रघुनाथ सिंह कालेज के चौ0 रामेश्वर सिंह, के.पी कालेज से डा0 एस.के गोपाल, तथा आनन्द इन्जी0 कालेज सहित 80 संस्थाओं के पदाधिकारी, समाज कल्याण ,पिछडा वर्ग, अल्पसंख्यक , िशक्षा, खेल, आदि विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

डीएम ने विभागों से किया जबाब तलब

Posted on 10 August 2010 by admin

समाचार पत्रों के खबरों पर नव नियुक्त डीएम पिंकी जोबेल ने विभागों से आख्या मांगी तो सभी सरकारी विभागों में हडकम्प मच गया। श्री मती डीएम ने विगत माह पूर्व छपे अखबारों में समाचार पर उस विभाग को आदेश दिया कि उन खबरो ंपर क्या क्या कार्यवाही की गई, तो इस सम्बन्ध में जब विभाग के अधिकारी को पता चला तो उन विभागों की हवा निकल गई। इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए डीएम ने उस पर विभाग की जांच सुनििश्चत कर दी है। इसमे ऐसे विभाग जिनके अधिकारी व कर्मचारी अपनी डियूटी पूरी तरह ठीक ढंग से निर्वाह करते है इस मामले को पिंकी जोबेल ने सभी अधिकारियो व कर्मचारियेां को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि वो सभी विभाग चििन्हत है जिन जिन विभागो के खिलाफ समाचार छपे है, सही रणनीति बनाकर उनपर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।


सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एस.डी.एम. के आदेश पर दूकान सील

Posted on 10 August 2010 by admin

कुडवार कस्बे के एक जूते चप्पल की दूकान पर किरायेदारी को लेकर एसडीएम सदर के आदेश के अनुपालन में स्थानीय थाना पुलिस ने कुकीZ की कार्यवाही पूर्ण करते हुए कस्बा स्थित जूते चप्पल की दूकान मेंं ताला लटका दिया, मामला किरायेदारी का है।
सूत्रो के अनुसार मो0 अकील अलींगंज रोड पर स्व0 श्रीनाथ जायसवाल से किराये पर कमरा 10 वशZ पूर्ब अनुबन्ध कराया था। जिसमें मो0 अकील ने जूते चप्पल की दूकान खोल रखी थी, अनुबन्ध का समय पूरा होने पर श्रीनाथ जायसवाल का पुत्र अमित ने किराये बढाने की बात की। जिस पर दोनो पक्षों में विबाद गहरा गया। दूकानदार ने कोर्ट का सहारा लिया। दूसरी तरफ दूकान खाली कराने के प्रयास में अमित ने एसडीएम सदर के यहा गुहार लगाई, जिस पर एसडीएम ने उक्त के खिलाफ कुकीZ आदेश पारित कर स्थानीय पुलिस को निर्देश दिया। जिसके अनुपालन में देर रात पुलिस ने कुकीZ की कार्यवाही करते हुए दूकान में ताला लगा कर शील कर दिया।
रो0 विजय सेठ, रोटरी क्लब सुल्तानपुर के एक ऐसे रोटेरियन है आज इस कार्यक्रम में श्री सेठ ने रोटरी कार्यो पर चर्चा की, इसके अलावा रो0 राम करन अग्रवाल को गत वशZ की भान्ति मण्डल चेयर मैन सदस्यता अभियान के लिए सर्वोच्च सम्मान से नवाजा गया। इसी के साथ वशZ 2009-10 के अध्यक्ष रो0 राम दत्त बरनवाल को उनके अच्छे कार्यो के लिय सबोZच्च सम्मान से नवाजा गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मोमिन कान्फ्रेन्स की एक बैठक

Posted on 10 August 2010 by admin

मोमिन कान्फ्रेन्स की एक बैठक मोमिन कान्फ्रेंन्स के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष हाजी मोहम्मद रईस अन्सारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें प्रदेश भर से आये कान्फ्रेन्स के पदाधिकारी सम्मिलित हुऐ और मेहनतकश बिरादरियों, किसानों, मजदूरों की समस्याओं पर विचार किया गया।
इस बैठक में देश और प्रदेश के मुख्य ज्वलन्त शील समस्याओं पर विचार किया गया। हमारा प्रदेश के किसानों तथा बुनकरों और मेहनतकशों के साथ की जा रही न इन्साफी पर गुस्से का इजहार करते हुये वक्ताओं ने कहा  कि किसानों के साथ बुनकर भी कजोZ के तले दबे हुये है। इनको समस्याओं से निजात दिलाने के लिये पंजाब की तरह किसान को मुफ्त बिजली तथा बुनकरों को मुफ्त बिजली दी जाये तथा  उनके कर्जे माफ किये जाये। प्रदेश अध्यक्ष रईस अन्सारी ने कहा कि पिछड़ी जातियों के 27 प्रतिशत आरक्षण के तहत मुस्लिम बिरादरी को आबादी के अनुपात में 8.44 प्रतिशत आरक्षण अलग करके दिया जाये तभी पिछड़ी मुस्लिम बिरादरियों का उत्थान हो सकेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नई दिल्ली, 6 अगस्त, 2010। टिशू •ल्चर प्लांट9स व जैव सूचना

Posted on 10 August 2010 by admin

मावेन्स बायोटे• लि. ने बैंगलुरु •े गुरुड़ समूह
•े साथ समझौता ज्ञापन पर ç•ए हस्ताक्षर

नई दिल्ली, 6 अगस्त, 2010। टिशू •ल्चर प्लांट9स व जैव सूचना •े व्यवसाय से जुड़े बीएसई सूचीबद्ध मावेन्स बायोटे• लि. ने रियल एस्टेट, टाउनशिप डेवलपमेंट, •म लागत •े आवास निर्माण, विद्युत व अन्य बुनियादी ढांचा से सम्बंधित क्षेत्रों •ी परियोजनाओं •ो संयुक्त रुप से वि•सित •रने •े लिए आज बैंगलुरु आधारित गरुड़ समूह •े साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर ç•ए हैं। इस संयुक्त उद्यम ने पहले ही बैंगलुरु शहर में और इस•े आसपास मॉल, होटल व •न्वेंशन सेंटर व ए• बड़ी टाउनशिन जैसी तीन बड़ी परियोजनाओं •ो वि•सित •रने •ी पहचान •र ली है।

मावेन्स बायोटे• लि. •े डायरेक्टर श्री अनिल जैन ने •हा- क्वक्वये संयुक्त उद्यम ाारत •े इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में •ंपनी •े विविधी•रण •ो दर्शाता है, जो ç• वि•ास •े  लिए तैयार है। आगे बढ़ते हुए, इस क्षेत्र •ो राजस्व व लाा •े लिए महत्वपूर्ण योगदान देना शुरु •र देना चाहिए।ंं

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मउई जिम का परिचय

Posted on 10 August 2010 by admin

मउई जिम की ‘ाुरुआत एक छोटी कम्पनी के रूप में 1980 के दशक के आरम्भ में मउई, हवाई में सनग्लास बेचने से हुई। आज यह दुनिया की सबसे तेज विकसित होती पोलराइज्ड सनग्लस उत्पादक है।हवाई की तेज धूप के मद्देनज़र और हानिकारक यूवी किरणों से सुरक्षा के लिहाज से स्थानीय मांग बढ़ी तो कम्पनी ने एक निजी गुणवत्ता, पोलराइज्ड प्लस, का इस तरह विकास किया कि लोग हवाई के खूबसूरत नजारे का जी भर कर आनन्द ले सकें।

मउ जिम का “जन्म´´ सनग्लास के 7 स्टाइल के साथ हुआ। पहले ये केवल मउ, हवाई में बिकते थे। 1991 में हीस्टर इंटरप्राइज ने कम्पनी को खरीदा और 1994 में हीस्टर ने आएलआई विज़न कॉर्पोरेशन, प्योरिया, इलिन्वा को मउइ जिम सनग्लास का मुख्य स्थानीय वितरक नियुक्त किया।

मउइ जिम, इंक. की स्थापना दिसम्बर 1996 में हुई जब मउ जिम सनग्लासेज़ ने आरएलआई विजऩ का अधिग्रहण किया। इससे प्राप्त वित्तीय संसाधन और आधारभूत सुविधाओं के बल पर मउ जिम को बिक्री के मामले में जो  सफलता मिली वह एक इतिहास है।

आज कम्पनी 72 से अधिक स्टाइल और 200 एसकेयू की बिक्री में संलग्न है। यह दुनिया में पोलराइज्ड सनग्लास की सबसे तेज विकसित कम्पनी है। मउइ जिम के वितरण कार्यालय अमेरिका, कनाडा, आस्ट्रेलिया, यूके, मेिक्सको, फ्रांस, जम्रनी, इटली, स्वीडेन, दुबई और भारत में हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रक्षा बंधन पर बहना को तोहफा देने के लिए पेश है माउइ जिम के चश्मों का अनूठा कलेक्शन

Posted on 10 August 2010 by admin

रक्षा बंधन - साल का वह दिन जब आप अपने सबसे नाजुक बंधन, जिससे सम्भवत: आपको भी ईश्वर ने जरूर नवाजा होगा - आपकी बहन - के लिए कुछ खर्च करते हैं, उसके साथ खुशी बांटने के लिए। सो माउइ जिम आपके लिए लेकर आया है रंगबिरंगे और किस्म-किस्म के चश्मों का खजाना जिसमें आप चुन सकते हैं अपनी बहन के लिए माकूल एक बेहतरीन जोड़ा जो इस रिश्ते की नाजुक डोर को और मजबूत करेगा।
मिठाइयां, सूखे फल, चॉकोलेट सब रक्षाबंधन के पारंपरिक उपहार हैं, जिनका अपना खास मोल है। लेकिन आज भाई-बहन इन पारंपरिक उपहारों से अलग दूसरी चीजें भी भेंट करना पसन्द करते हैं। और इस मुबारक मौके पर धूप के ठण्डे और उपयोगी चश्मों से ज्यादा खूबसूरत उपहार और क्या हो सकता हैर्षोर्षो

माउइ जिम इण्डिया के सेल्स डाइरेक्टर आइ रहमतुल्लाह ने कहा, “ यह पर्व हर हिन्दुस्तानी के दिल में सदियों से गहरे तक रचा-बसा है। राखी वह त्योहार है जिसमें दूसरे उत्सवों की तरह ही उपहार देने का रिवाज है। और लड़कों और लड़कियों के लिए धूप के चश्मे से बेहतर कोई और तोहफा नहीं है। नए कलेक्शन का हर मॉडल कंपनी की प्रॉपराइटरी वाली पोलराइज्डप्लस 2 की 9 लेयरों वाली तकनीकी से लैस है - रंगों की कोई कमी नहीं डिजाइनों की कोई हद नहीं। भूरे, काले, सुनहरे, लाल, नीले और गनमेटल/सिल्वर और मोती के रंगों के फ्रेम - पुरुषों और महिलाओं के लिए खास।

माउइ जिम का कलेक्शन आकर्षक, लुभावना और शानदार है। चश्मों के सभी शौकीनों के लिए कलेक्शन में माउइ जिम के दुनिया भर में मशहूर नई-नई स्टाइलों के फ्रेम मौजूद हैं - हैनेली, सुगर बीच, टर्टल बे और सैण्ड बीच जैसे निहायत हल्के और टिकाऊ रिमलेस फ्रेम। स्टाइल रेंज में इनके अलावा भी कई किस्मों के फ्रेम मौजूद हैं - धातु के रिमलेस फ्रेम, शील्ड, नाइलॉन और धातु के फुल फ्रेम।

धूप के ये चश्में चेहरों पर फिट बैठते हैं जिनका ऑिप्टक्स उम्दा दर्जे का है - खरोंच से सुरक्षित चश्मे जिनमें माउइ जिम के पेटेंट वाली माउइ इवॉल्यूशन तकनीकी का इस्तेमाल किया गया है। शीशे की माउइ जिम इवॉल्यूशन चश्मे सुपर थिन (निहायत पतले) शीशे और पॉलिकाबोZनेट लेंसों की खूबियों से लैस हैं।
रक्षा बंधन कलेक्शन के दाम 6000/- रुपये से शुरू हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2010
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in