Archive | August 26th, 2010

5 लाख से ज्यादा समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने विभिन्न जनपदों में प्रदर्शन किया

Posted on 26 August 2010 by admin

लखनऊ- समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा  खेती की उपजाऊ जमीन के जबरन अधिग्रहण की खिलाफत में उठे किसानों के समर्थन में तथा प्रदेश की बसपा सरकार की किसान विरोधी एवं दमनकारी नीतियों के खिलाफ आज समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव के आव्हान पर 5 लाख से ज्यादा समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने विभिन्न जनपदों में प्रदर्शन किया। कई जगहों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया और गिरफ्तार किया। प्रदर्शनकारियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन मे गंगा एक्सप्रेस वे तथा यमुना एक्सप्रेस वे, टाउनशिप योजनाएं रद्द करने, किसान की मर्जी पर जमीन अधिग्रहण में बाजार दर पर मुआवजा देने, तथा किसानों पर लाठी-गोली चलाने वाले अधिकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की है।26-08-d

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने किसानों के प्रति मुख्यमन्त्री मायावती द्वारा हमददीZ जताने को ढोंग बताते हुए कहा कि पिछले 14 अगस्त,2010 को अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र में और 17 अगस्त,2010 को आगरा के कुमरेपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में बसपा सरकार ने किसानों पर गोलियां चलवाई और चार किसानों की जान ले ली, दर्जनों घायल हो गए। 13 अगस्त,2008 को नोएडा में भी यह सरकार गोलियां चलवा चुकी हैं जिसमें आधा दर्जन किसान मारे गए थे। ऐसी किसान दुश्मन, किसानों के खून से होली खेलने वाली मायावती सरकार को किसान कभी माफ नहीं करेगें और समाजवादी पार्टी, जो मूलत: किसानों, पिछड़ों एवं अल्पसंख्यक वर्गो की लड़ाई लड़ती रही है, अगली सरकार बनने पर एक-एक कारनामें का हिसाब करेगी। आज भी इस सरकार ने किसानों के पक्ष में प्रदर्शन कर रहे किसानों, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस आतंक फैलाया है।

प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि प्रदशZन का नेतृत्व लखनऊ में नेता प्रतिपक्ष विधान परिशद श्री अहमद हसन और श्री बिशम्भर प्रसाद निशाद, आगरा में प्रदेश महासचिव श्री ओमप्रकाश सिंह तथा पूर्व सॉसद श्री रामजी लाल सुमन, कानपुर देहात में राश्ट्रीय महासचिव डा0 राम आसरे कुशवाहा,सिद्धार्थनगर में पूर्व स्पीकर श्री माता प्रसाद पाण्डेय, बहराइच में पूर्व मन्त्री डा0 वकार अहमद शाह, बाराबंकी में पूर्व मन्त्री श्री अरविन्द सिंह गोप, बस्ती में पूर्व मन्त्री श्री राम करन आर्य, अलीगढ़ में डा0 रक्षपाल सिंह, जिलाध्यक्ष, झॉसी में पूर्व सॉसद श्री चन्द्रपाल सिंह यादव, जौनपुर में पूर्व सॉसद श्री पारसनाथ यादव,  बदायूं में जिलाध्यक्ष श्री बनवारी सिंह यादव,  लखीमपुर में पूर्व सॉसद श्री रविप्रकाश वर्मा, एटा में जिलाध्यक्ष श्री शिशुपाल सिंह यादव, कांशीरामनगर में जिलाध्यक्ष श्री विक्रम यादव, मेरठ में  डा0 सरोजनी अग्रवाल, सदस्य विधान परिशद, बुलन्दशहर में श्री जितेन्द्र यादव, सहारनपुर में विधायक श्री इमरान मसूद, बिजनौर में जिलाध्यक्ष श्री मूलचन्द्र चौहान, जे0पी0नगर में पूर्व सॉसद श्री कमाल अख्तर, फैजाबाद में पूर्व सॉसद श्री मित्रसेन यादव, राश्ट्रीय सचिव श्री अवधेश प्रसाद, श्री जयशंकर पाण्डेय, आजमगढ़ में जिलाध्यक्ष श्री अखिलेश यादव, मिर्जापुर जिलाध्यक्ष श्री आशीश यादव, वाराणसी में विधायक श्री सुरेन्द्र पटेल तथा श्री अब्दुल समद, अम्बेडकरनगर में डा0 मसूद अहमद,  श्री अताउर्रहमान, चित्रकूट में जिलाध्यक्ष श्री भैयालाल यादव,, प्रतापगढ़ में जिलाध्यक्ष भैयाराम पटेल, सुल्तानपुर में श्री रघुवीर यादव, कुशीनगर में विधायक डा0 पी0के0 राय तथा फतेहपुर में श्री नरेश उत्तम, भदोही में श्री जाहिद बेग आदि नेतृत्व सहित  पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किया गया।

Comments (0)

आई.ए.एस. अधिकारियो के स्थान्नांतरण किए गये

Posted on 26 August 2010 by admin

4-transfer-list-26-08-2010

Comments (0)

प्रख्यात साहित्यकार प. हरि ओम शर्मा `हरि´ द्वारा लिखित पुस्तक `अवेक, एराइज, असेन्ड´ का भव्य विमोचन

Posted on 26 August 2010 by admin

भावी पीढ़ी के लिए संजीवनी बूटी साबित होगी पुस्तक `अवेक, एराइज, असेन्ड´– डा. दिनेश शर्मा, मेयर, लखनऊ

लखनऊ- प्रख्यात साहित्यकार पं. हरि ओम शर्मा `हरि´ द्वारा लिखित एवं युवा पीढ़ी को सकारात्मक विचारों के साथ शून्य से शिखर पर पहुंचने की प्रेरणा देने वाली पुस्तक `अवेक, एराइज, असेन्ड´ का भव्य विमोचन सी.एम.एस. गोमती नगर ऑडिटोरियम में तालियों की जोरदार गड़गड़ाहट के बीच उल्लासपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि डा. दिनेश शर्मा, मेयर, लखनऊ व अन्य विशिष्ट अतिथियों ने पुस्तक `अवेक, एराइज, असेन्ड´ के मार्गदर्शक व पं. हरि ओम शर्मा `हरि´ के पूज्य माता-पिता श्री मिहीलाल शर्मा व श्रीमती रेशम देवी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन से `विमोचन समारोह´ का विधिवत उद्घाटन किया। जाने-माने शिक्षाविद् व सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गांधी ने समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर जहां एक ओर बड़ी संख्या में लेखकों, कवियों, प्रशासनिक अधिकारियों, वरिष्ठ पत्रकारों, शिक्षाविदों, कानूनविदों व लखनऊ के गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति ने समारोह को यादगार बना दिया तो वहीं दूसरी ओर मंचासीन साहित्य, शिक्षा, पत्रकारिता जगत के मूर्धन्य विद्वानों की उपस्थिति ने समारोह की गरिमा में चार चान्द लगा दिये। विशिष्ट अतिथियों के रूप में पधारे श्री वीरेन्द्र सक्सेना, सूचना आयुक्त, उ.प्र., श्री के. विक्रम राव, वरिष्ठ पत्रकार व अध्यक्ष, ऑल इण्डिया फेडरेशन ऑफ विर्कंग जर्नलिस्ट, श्री शिव शंकर त्रिपाठी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, ऑल इण्डिया स्माल न्यूजपेपर एसोसिएशन, डा. (श्रीमती) विनीता कामरान, प्रधानाचार्या, सी.एम.एस. डिग्री कालेज, श्री के. एस. अटोरिया, आई.ए.एस, श्री उमेश चन्द तिवारी, आई.ए.एस. आदि का पुस्तक प्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया। समारोह की संचालनकर्ता एवं सी.एम.एस. प्रधानाचार्या सुश्री अर्चना पाण्डे की सुमधुर एवं ओजस्वी वाणी ने इस समारोह को कभी न भूलने वाला ऐतिहासिक गौरव प्रदान किया। इससे पहले समारोह का शुभारम्भ बदायूं से पधारे प्रख्यात विद्वान डा. गौरी शंकर शर्मा एवं उनके शिष्यों द्वारा प्रस्तुत `ईश वन्दना´ व संस्कृत के श्लोकों द्वारा भारतीय संस्कृति के वातावरण में हुआ।

समारोह का संचालन करते हुए प्रख्यात वक्ता सुश्री अर्चना पाण्डे ने पुस्तक `अवेक, एराइज, असेन्ड´ की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह पुस्तक सिर्फ युवाओं व किशोरों के लिए प्रेरणास्रोत ही नहीं है अपितु यह समाज के हर वर्ग, हर आयु के लोगों को आदर्श सामाजिक व्यवस्था से रूबरू कराती है और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ जीवन की बुलिन्दयों को छूने का हौसला देती है। सुश्री पाण्डे ने कहा कि इस पुस्तक के माध्यम से पं. शर्मा ने युवा पीढ़ी के विचारों को विस्तृत स्वरूप देने का अभिनव प्रयोग किया है। किशोरों व युवाओं को नई राह दिखाने वाली यह प्रेरणादायी व संग्रहणीय पुस्तक सामाजिक सरोकारों पर भी पैनी नज़र रखती है एवं समाज के प्रत्येक सदस्य को जीवन के उच्चतम सोपानों पर कदम रखने का सपना दिखाकर उसको मंजिल पर पहुंचने की राह दिखाती है। 70 लेखों व 330 पृष्ठों में रंगीन साज-सज्जा वाली इस पुस्तक में अंग्रेजी भाषा के सरल, सहज व आत्मीय भाव से शब्दों का चयन किया गया है जो बरबस ही पाठक की मन व आत्मा को झकझोर देते हैं। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि आज पुस्तक `अवेक, एराइज, असेन्ड´ के विमोचन अवसर पर आप सभी पुस्तक प्रेमियों का उमड़ा जन-समूह इस बात का प्रमाण है कि इस पुस्तक ने लखनऊवासियों के दिलो-दिमाग में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित कर ली है तथापि आने वाले दिनों में पूरे देश में इसकी गूंज सुनाई देगी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. दिनेश शर्मा, मेयर, मेयर, लखनऊ ने अपने सम्बोधन में कहा कि पुस्तक `अवेक, एराइज, असेन्ड´ किशारों व युवाओं के लिए `संजीवनी बूटी´ की तरह है जो कि युवा पीढ़ी के दिलो-दिमाग पर अमिट छाप छोड़ेगी व सामाजिक विकास में रचनात्मक योगदान हेतु प्रेरित करेगी। मेरा विश्वास है कि यह पुस्तक किशोर व युवा पीढ़ी को एक नई राह दिखाने वाली प्रेरणादायी पुस्तक है, जो पारिवारिक-सामाजिक तानेबाने को और मजबूती प्रदान करेगी। वरिष्ठ पत्रकार के. विक्रम राव ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि पं. शर्मा का लेखन सदैव से ही प्रभावशाली रहा है। आपकी सरल, सुबोध लेखन शैली ही आपकी अपनी पहचान है जो पाठकों को उत्साह से भर देती है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह पुस्तक निश्चित रूप से अपने नाम को सार्थक कर दुनिया भर को भारत की सभ्यता व संस्कृति से रूबरू करायेगी।

सूचना आयुक्त, श्री वीरेन्द्र सक्सेना ने अपने संबोधन में कहा कि आज हमारे देश को ऐसे ही प्ररेणादायी लेखकों की जरूरत है। आजकल बाजार में गन्दा व अश्लील साहित्य भरा पड़ा है और साफ सुथरे रोचक साहित्यिक लेखों का अभाव है। ऐसे में पं. शर्मा ने प्रेम व भाईचारे को प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि यह संग्रहणीय पुस्तक सामाजिक सरोकारों पर भी पैनी नज़र रखती है और समाज के प्रत्येक सदस्य को नई राह दिखाती है। प्रख्यात शिक्षाविद् व क्वालिटी विशेषज्ञ डा. (श्रीमती) विनीता कामरान, प्रधानाचार्या, सी.एम.एस. डिग्री कालेज ने कहा कि पं. शर्मा लेखन के माध्यम से समाज की जो सराहनीय सेवा कर रहे हैं, वह अतुलनीय है। आज समाज को ऐसे ही पथ-प्रदर्शकों की जरूरत है जो आने वाली पीढ़ी को ऊर्जा व उत्साह को समाज के रचनात्मक विकास हेतु प्रेरित कर सके।book-release-ceremony2

समारोह की अध्यक्षता करते हुए प्रख्यात शिक्षाविद् व सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गांधी ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों का हादिZक स्वागत करते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे आप सबके स्वागत का अवसर मिल रहा है। पं. शर्मा जी पिछले 37 वर्षो से लेखन के क्षेत्र में सक्रिय हैं एवं देश भर में उनके लेख, कविताएं व कहानियां नियमित प्रकाशित होते रहते हैं। इस लम्बी समयावधि में उन्होंने सदैव रचनात्मक व सकारात्मक दृष्टिकोण को ही प्राथमिकता दी है और यही कारण है कि पं. शर्मा सिर्फ लेखक ही नहीं अपितु बच्चों के लिए एक मार्गदर्शक भी हैं। डा. गांधी ने कहा कि आज जहां चारों ओर पैसा कमाने व भौतिकता की अंधी दौड़ में आगे निकलने की होड़ लगी हुई है, वहीं अपनी मौलिक संस्कृति व स्वस्थ परम्पराओं को हम बहुत पीछे छोड़ आये हैं। पं. शर्मा जी की यह पुस्तक हमें आधुनिकता के इस स्वप्न से झकझोर के जगाकर वास्तविकता से हमारा पुन: परिचय कराने का कार्य करती है और हमें आपने जीवन मूल्यों, अधिकारों व कर्तव्यों के प्रति सचेत करती है, जिन्हें पूरा किए बिना हम प्रगति के पथ पर आगे बढ़ने का सपना भी नहीं देख सकते।

पुस्तक `अवेक, एराइज, असेन्ड´ के लेखक पं. हरि ओम शर्मा `हरि´ ने इस अवसर पर उपस्थित  गणमान्य नागरिकों व बुद्धिजीवियों का हादिZक स्वागत करते हुए कहा कि आप सभी की उपस्थिति ने मेरा मनोबल व उत्साह दो गुना नहीं अपितु सौ गुना कर दिया है। हरि ओम शर्मा को पं. हरि ओम शर्मा `हरि´ बनाने वाले तो आप ही हैं। मैं आप सभी का तहे दिल से स्वागत व अभिनन्दन करता हूं। पं. शर्मा ने कहा कि पुस्तक `अवेक, एराइज, असेन्ड´ की प्रेरणा मुझे अपने पूज्य माता-पिता स्व. श्री मिहीलाल शर्मा व श्रीमती रेशम देवी से मिली और यह उन्हीं के आशीर्वाद का सुफल है कि आज इसका विमोचन हो रहा है। इस अवसर पर पं. शर्मा ने अपनी अगली पुस्तक `जड़, जमीन, जहान´ की चर्चा करते हुए घोषणा की कि इस पुस्तक का विमोचन भी डा.दिनेश शर्मा जी के कर कमलों द्वारा व डा. जगदीश गांधी की छत्रछाया में 15 फरवरी 2011 को सम्पन्न होगा। उन्होंने बताया कि यह पुस्तक परिवार को जोड़ने वाली, माता-पिता, बच्चों को अपने कर्तव्य बोध से अवगत कराने वाली व सामाजिक संस्कारों से जुड़ी पुस्तक है।

पुस्तक विमोचन समारोह के अवसर पर प्रख्यात कवियत्री श्रीमती रमा आर्य `रमा´ ने रचना के माध्यम से आदर्श सामाजिक व्यवस्था की पुरजोर अपील की। इसके अलावा पं. हरि ओम शर्मा `हरि´ के लेखन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर आधारित मल्टीमीडिया प्रजेन्टेशन ने भी दर्शकों को मन्त्रमुग्ध कर दिया।

समारोह के संयोजक श्री प्रवीण शुक्ला ने बताया कि पं. हरि ओम शर्मा `हरि´ द्वारा पूर्व में लिखी गई पुस्तक `जागो, उठो, चलो´ बेहद लोकप्रिय रही, जिसने किशोरों व युवाओं का खूब मार्गदर्शन किया। इस प्रेरणादायी पुस्तक का लोकार्पण प्रधानमन्त्री डा. मनमोहन सिंह ने किया था जबकि नेपाल की जनता के लिए इस पुस्तक का लोकार्पण नेपाल के तत्कालीन प्रधानमन्त्री श्री पुष्प कमल दहल प्रचण्ड ने काठमाण्डू में आयोजित एक भव्य समारोह में किया था जबकि मारीशस की जनता के लिए इसी पुस्तक का लोकापर्ण मारीशस के राष्ट्रपति महामहिम सर् अनिरुद्ध जगन्नाथ ने किया था। श्री शुक्ला ने बताया कि हिन्दी साहित्य की अतुलनीय सेवा के लिए पं. शर्मा को विभिन्न प्रतििष्ठत पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। वर्ष 1984 में `पत्रकार गौरव सम्मान´, वर्ष 2007 में `सागरिका सम्मान´ एवं `साहित्य मनीषी सम्मान´, वर्ष 2008 में `साहित्य सागर सम्मान´, वर्ष 2009 में `प्रकृति रत्न सम्मान´ एवं `साहित्य रत्न सम्मान´ एवं वर्ष 2010 में `साहित्य श्री सम्मान´ के अलावा अन्य सम्मानों से भी नवाजा जा चुका है। श्री शुक्ला ने विश्वास व्यक्त किया कि पं. हरि की पुस्तक `जागो, उठो, चलो´ की देश-विदेश में अभूतपूर्व सफलता के बाद अब उनकी दूसरी पुस्तक `अवेक, एराइज, असेन्ड´ भी सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भगवा आतंकवाद का खतरा बताये जाने की निन्दा की

Posted on 26 August 2010 by admin

लखनऊ- भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने केन्द्रीय ग्रह मन्त्री द्वारा देश में भगवा आतंकवाद का खतरा बताये जाने की कटु निन्दा की है। उन्होंने कहा कि भगवा शब्द भारतीय संस्कृति का प्रतीक है। हिन्दू प्राचीनकाल से ही एक आदर्श संस्कृति आदर्श परम्परा और सहिष्णु समाज के संस्थापक समर्थक रहे हैं। लेकिन केन्द्र की सरकार वोट बैंक तुष्टीकरण के लिये प्राचीन भारतीय संस्कृति के प्रतीकों के प्रति भगवा आतंकवाद जैसे अपशब्द का प्रयोग कर रही है। लेकिन सैकड़ो वर्ष पुराने जिहादी आतंकवाद के प्रति उसका रूख नरम है।

श्री शाही ने कहा कि पाकिस्तान प्रायोजित जिहादी आतंकवाद देश की मुख्य समस्या है। जिहादी आतंकवादियों ने देश में हजारों निर्दोषों की जाने ली हैं। उन्होंने सरेआम बमबारी की है। मुम्बई हादसा जिहादी आतंकवाद का ही हमला था। लेकिन केन्द्र पाकिस्तान में बैठे जिहादी आतंकवादियों पर कोई भी कार्रवाई करने में असफल रहा है। नक्सलपन्थ भी देश की बहुत बड़ी समस्या है। बावजूद इस सबके केन्द्र एक सम्प्रदाय के वोट बैंक के लिये शान्तिप्रिय सांस्कृतिक हिन्दू समाज को भगवा आतंकवाद बताकर गाली दे रहा है। हिन्दू समाज सदा से ही त्यागी सहिष्णु और सबको साथ लेकर चलने वाला सामंजस्यपूर्ण समाज रहा है। केन्द्रीय ग्रह मन्त्री का यह बयान सनातन भारतीय संस्कृति, सम्पूर्ण बहुसंख्यक समाज, इस देश के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और सनातन आस्था का अपमान है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार को इस देश में फैले आई0एस0आई0 के खतरनाक नेटवर्क की चिन्ता नहीं है। हूजी जैसे आतंकवादी संगठन इस देश को तबाह करने में जुटे हैं। पूर्वोत्तर और जम्मू कश्मीर में लगातार राष्ट्र विरोधी गतिविधियां हैं और बमबारी है। केन्द्र का ध्यान इन घटनाओं की ओर नहीं जाता। केन्द्र ने पाकिस्तान परस्त लोगों की सम्पत्ति को बचाने के लिये तुष्टीकरण नीति अपनाई है। इसीलिए शत्रु सम्पत्ति को भी तुष्टीकरण वोटबैंक के खाते ड़ालकर पूर्व प्रस्तावित कानून में भी संशोधन किया जा रहा है। केन्द्र आतंकवाद को भी वोटबैंक अल्पसंख्यकवाद के नज़रिये से देख रहा है और शान्तिप्रिय बहुसंख्यक समुदाय के प्रति भगवा आतंकवाद जैसे अप्रिय और असंसदीय शब्द इस्तेमाल किये जा रहे हैं। भाजपा इसे बर्दास्त नहीं करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पूर्वांचल विकास निधि से चननी-बसुहारी मार्ग के निर्माण के लिये 191.14 लाख रूपये की धनराशि अवमुक्त

Posted on 26 August 2010 by admin

लखनऊ  -   उत्तर प्रदेश सरकार ने पूर्वांचल विकास निधि के अन्तर्गत जनपद सोनभद्र   की 19 किमी0 लम्बी परियोजना चननी से बसुहारी मार्ग के निर्माण के लिये 191.14 लाख रूपये पूर्वांचल विकास निधि से जारी किया है।

मुख्य विकास अधिकारी सोनभद्र को निर्देश दिये गये हैं कि वे कार्यदायी संस्था से प्रभावी समन्वय स्थापित कर निर्माण कार्य को निर्धारित अवधि के अन्तर्गत मानक के अनुसार पूरा करायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश व्यावसायिक शिक्षा एवं प्रशिक्षण विधेयक 2010, राज्य का अधिनियम बना

Posted on 26 August 2010 by admin

लखनऊ -   उत्तर प्रदेश के श्री राज्यपाल द्वारा भारतीय संविधान के अनुच्छेद 200 में प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए “ उत्तर प्रदेश व्यावसायिक शिक्षा एवं प्रशिक्षण विधेयक 2010 पर अनुमति प्रदान कर दी गई है। यह राज्य का अधिनियम बन गया है।

इस अधिनियम के अनुसार उत्तर प्रदेश व्यावसायिक शिक्षा एवं प्रशिक्षण परिषद बनाने की व्यवस्था है। इसका मुख्य उद्देश्य व्यावसायिक शिक्षा को प्रोत्साहन देना तथा लोगों को प्रशिक्षण देकर रोजगार परक बनाने की व्यवस्था करना है। इसके पदेन सभापित प्रमुख सचिव व्यावसायिक शिक्षा होंगे तथा अन्य सदस्यों को राज्य सरकार द्वारा शिक्षा, तकनीकी क्षेत्रों से तथा उद्योग संघों से मनोनीत किया जायेगा। इसका मुख्यालय लखनऊ में होगा।

यह जानकारी विशेष सचिव विधायी उत्तर प्रदेश श्री अलख नारायण ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

चौदह कोसी परिक्रमा मार्ग, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया

Posted on 26 August 2010 by admin

फैजाबाद- उ0प्र0 सरकार ने करोड़ों रूपये खर्च कर अयोध्या फैजाबाद से होकर जाने वाली चौदह कोसी परिक्रमा मार्ग का निर्माण  निजी कम्पनी द्वारा कराया । अभी तीन चार महीना ही सड़क बने हुआ और परिक्रमा मार्ग भ्रष्टाचार मे लिप्त अधिकारियें व ठेकेदारों को भेंट चढ़ गया।

परक्रिमा मार्ग नाका हनुमान गढ़ी से होकर राम नगर धोसियाना होते हुये जाने वालामार्ग ध्वस्त होकर उखड़ने लगा दुबारा फिर से बनाया गया लेकिन मानक के अनुरूप न बननै के कारण सड़क  पुन: उखड़ने लगी है। इसी तरह पूरा परिक्रमा मार्ग  ज्गह जगह से उखड़ने लगी है। जबकी कार्तिक मेले में चलने वाली चौदहकोसी परिक्रमा अभी चलनी बाकी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जैना पेन ऑयल जैना माउथ पेन्ट एवम् जैना जीवन धारा का अनावरण

Posted on 26 August 2010 by admin

लखनऊ- उत्तर भारत की एक प्रख्यात दवा कम्पनी एवेन्यू लाइफ साइन्सेस ने तीन नये उत्पाद बाजार में उतारे। बैंक ऑफ बड़ौदा के डिप्टी जनरल मैनेजर डीजीएम लखनऊ  मण्डल के एम.एस. चौहान ने तीनों नये उत्पादों जैना पेन ऑयल जैना माउथ पेन्ट एवम् जैना जीवन धारा का अनावरण किया। इस अवसर पर कम्पनी के डायरेक्टर सेल्स उत्तम कुमार मारवाह ने बताया कि हमारी कम्पनी पिछले बारह वर्षो से डाक्टरों द्वारा लिखित दवाओं का निर्माण एवं मार्केटिंग उत्तर भारत के कई शहरों में कर रही है। डाक्टरों और केमिस्टों के विश्वास के कारण ही मारी कम्पनी ने यह विचार बनाया कि कुछ ऐसी दवायें बनाई जाये जो आम आदमी के जरूरत की हों, सस्ती एवं कारगर होने के साथ-साथ आसानी से बाजार में उपलब्ध हो। मनुश्य जिस तरह की जीवन पद्धति का आदी हो चुका है, वह उसे स्वभाविक रूप से रोगी बनाती है। बढ़ता लालच, आधुनिकता की दौड़ से होने वाले तनाव ने मनुश्य को खोखला बना दिया है। आज हम सभी जो भी खाते-पीते है, “वास लेते है, सभी में कहीं न कहीं विशैले तत्व घुले हुये है।

हालॉकि एलोपैथिक चिकित्सा पद्धति के त्वरित परिणाम प्राप्त होने की गुणवत्ता की वजह से वह लोकप्रिय है किन्तु उसके बहुत से दुश्परिणाम भी है जिसकी वजह से मनुश्य पाश्चात्य चिकित्सा पद्धति की विशक्तता से ग्रसित है। ऐसे में आयुर्वेद ही मात्र एक ऐसी चिकित्सा पद्धति है जो कि प्रकृति की सर्वाधिक नजदीक सुरक्षित एवं स्वास्थ्य वर्धक है।

Comments (0)

कांग्रेस कमेटी शहर सचिव की अध्यक्षता में महिलाओं की बैठक सम्पन्न

Posted on 26 August 2010 by admin

लखनऊ -  कांग्रेस कमेटी शहर सचिव श्रीमती माना सिंह की अध्यक्षता में महिलाओं की एक बैठक सम्पन्न हुई। जिसके गिरते कानून व्यवस्था एवं राकेश कुमार गुप्ता चौकी प्रभारी तथा विवेक सिंह दीवान मदेयगंज के कार्यो पर गहरी चिन्ता व्यक्त कर इनके स्थानान्तरण करने तथा दिनेश निषाद नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार करके जेल भेजने का ज्ञापन पुलिस महानिरीक्षक जोन लखनऊ को भेजा गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुये माना सिंह ने कहा कि राधेलाल निषाद, दिनेश निषाद ने इससे पूर्व माया निषाद एवं  इनके परिवार के साथ जमीन हड़पने के लिए जो कार्य किया वह किसी से छूपा नही है। इस कार्य की जांच की मांग की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सुन्नी सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ वक्फ के चेयरमैन द्वारा रोज़ा अफ्तार पार्टी का आयोजन

Posted on 26 August 2010 by admin

लखनऊ।  रमजान माह के तहत राजधानी में रोजदारों के लिये रोजा अफ्तार कार्यक्रमों का सिलसिला चल रहा है। इसी सिलसिले के तहत राजधानी के रोजदारों को सुन्नी सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ वक्फ के चेयरमैन जुफर अहमद फारूकी द्वारा रोज़ा अफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बड़ी संख्या में प्रदेश के गणमान्य नागरिक तथा वक्फ बोर्ड के पदाधिकारी तथा कर्मचारियों के अलावा विभिन्न राजनैतिक दलों के तथा सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हुये। राजा अफ्तार का कार्यक्रम वक्फ बोर्ड कार्यालय में सम्पन्न हुआ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2010
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in