*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | राज्य

उपायुक्त एवं उप निबन्धक सहकारिता अलीगढ़ निलम्बित

Posted on 23 June 2017 by admin

जिला सहकारी बैंक लि0 अलीगढ़ में हुई गम्भीर वित्तीय अनियमितताओं की जांच अपर आयुक्त एवं अपर निबन्धक/प्रबन्ध निदेशक पी0सी0यू0 से कराई गई। जांच अधिकारी की जांच आख्या में श्री एस0पी0 मिश्र, उपायुक्त एवं उप निबन्धक, सहकारिता, अलीगढ़ मण्डल अलीगढ़ के विरूद्ध गम्भीर आरोप प्रकाश में आने पर उन्हें निलम्बित कर दिया गया है। अनुशासनिक कार्यवाही के संचालनार्थ अपर आयुक्त एवं अपर निबन्धक  सहकारिता श्री ए0के0 सिंह को जांच अधिकारी नामित किया गया है।
इस सम्बन्ध में अपर मुख्य सचिव सहकारिता श्री हरिराज किशोर की ओर से दिनांक 21 जून, 2017 को आदेश निर्गत कर दिया गया है।

Comments (0)

जिला चिकित्सालय हरदोई में बर्न इंजरी से पीड़िता को समुचित इलाज न देने सम्बंधी मामला पूरी तरह भ्रामक

Posted on 23 June 2017 by admin

श्रीमती गंगावती के परिजनों ने न ही एम्बुलेंस की मांग की और न तो अस्पताल से जाने की सूचना दी

जिला चिकित्सालय हरदोई में कथित रूप से बर्न इंजरी से पीड़ित श्रीमती गंगावती को समुचित इलाज की सुविधा न उपलब्ध कराने का मामला पूरी तरह असत्य और भ्रामक है। कतिपय समाचार पत्रों/न्यूज चैनल द्वारा श्रीमती गंगावती के संबंध में बेबुनियाद समाचार प्रकाशित/प्रसारित किए गए।
यह जानकारी सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्री आलोक कुमार ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि समाचार पत्रों/न्यूज चैनल पर प्रकाशित/प्रसारित खबर का संज्ञान गम्भीरता से लेते मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, जिला चिकित्सालय हरदोई से पूरे मामले की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने अगवत कराया कि श्रीमती गंगावती उम्र 35 वर्ष पत्नी श्री हरिशचन्द्र, निवासी सिकन्दरपुर थाना बेहटागोकुल, हरदोई को गत 14 जून को गम्भीर अवस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। मरीज की हालत और बिगड़ने पर उन्हें 15 जून को मेडिकल कालेज, लखनऊ संदर्भित किया गया था। किन्तु मरीज के परिजनों द्वारा मेडिकल कालेज जाने में असमर्थता जताई गई और जिला चिकित्सालय में ही इलाज कराने की अपनी लिखित सहमति भी दी गई थी। फिर भी 20 जून को श्रीमती गंगावती के परिजन बिना अस्पताल को सूचित किए हुए ही उन्हें लेकर चले गए और उन्होंने एम्बुलेंस की भी कोई मांग नहीं की।
श्री कुमार ने बताया कि सी0एम0एस0 द्वारा यह भी सूचित किया गया है कि समाचार पत्रों/न्यूज चैनलों पर मरीज को ले जाते समय जो फोटो प्रसारित/ प्रकाशित की गई है, वह चिकित्सालय की न होकर किसी अन्य स्थान की है। उन्होंने बताया कि श्रीमती गंगावती को मेडिकल कालेज संदर्भित करते समय उन्हें निःशुल्क एम्बुलेंस भी उपलब्ध कराने की जानकारी दी गई थी।

Comments (0)

ग्राम्य विकास मंत्री एवं जनपद प्रभारी डा0 महेन्द्र सिंह कल चित्रकूट में जिला योजना की बैठक में शामिल होंगे

Posted on 23 June 2017 by admin

उत्तर प्रदेश के ग्राम्य विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं राज्यमंत्री चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा जनपद प्रभारी मंत्री डा0 महेन्द्र सिंह आज से दो दिवसीय भ्रमण पर चित्रकूट जा रहे हैं।
कार्यक्रम के अनुसार ग्राम्य विकास मंत्री आज सायं लखनऊ से प्रस्थान करके जनपद चित्रकूट में रात विश्राम करेंगे और कल 23 जून, 2017 को प्रातः 10ः00 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला योजना की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में डा0 सिंह सम्बंधित अधिकारियों से राज्य सरकार द्वारा जन कल्याण के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों को तेजी से लागू करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे।
डा0 सिंह जिला योजना के बैठक के उपरान्त अपरान्ह् 03ः00 बजे लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करेंगे। इसके पश्चात अपरान्ह् 04ः00 बजे स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ बैठक करके स्वच्छता अभियान को व्यापक स्वरुप देने के लिए जन सहभागिता पर जोर देंगे। प्रातः डा0 सिंह सुप्रसिद्ध एवं ऐतिहासिक धार्मिक स्थल कामतानाथ जी के दर्शन एवं पर्वत राज कामदगिरि की परिक्रमा भी करेंगे। देर शाम लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

Comments (0)

सड़क के किनारे कट रहे हजारों वृक्षों का प्लांटेशन कराएं

Posted on 20 June 2017 by admin

सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 29 पर कैथी  व चद्रावती के बीच बरगद के वृक्ष में रस्सी बांधकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक फांसी लगाया। प्रदेश और केंद्र सरकार को चेतावनी दिया कि सड़क के किनारे कट रहे हजारों वृक्षों का प्लांटेशन कराएं।
प्रतिकात्मक फांसी लगाने के साथ हुई सामाजिक कार्यकर्ता व पर्यावरण प्रेमी ब्रज भूषण दुबे ने कहा की उनके द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोर्टल पर इस आशय का निवेदन किया गया था कि वाराणसी से लेकर गोरखपुर तक सड़क के फोरलेन होने में जो वृक्ष बाधा उत्पन्न कर रहे हैं उनकी हत्या न करते हुए उन्हें अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया जाए इस प्रकार की मशीनें आंध्रा केरल सहित अन्य प्रांतों में मौजूद ह ब्रज भूषण दुबे की शिकायत को पीएमओ पोर्टल पर दर्ज कर उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को भेजा गया जहां से निस्तारण हेतु वाराणसी के डीएफओ  को  शिकायत  भेज दी गई।  वाराणसी के प्रभागीय वनाधिकारी ने शासन को लिखा कि वृक्षों को प्रत्येक दशा में बचाया जाना चाहिए किंतु हमारे पास इस प्रकार की मशीनें नहीं हैं। यह शासन का नीतिगत मामला है। मशीनें उपलब्ध होने पर प्लांटेशन करा दिया जाएगा।
बट वृक्ष को रोपित करने वाले मान बाबा ने कहा कि एक वृक्ष की हत्या 100 मनुष्यों की जान लेने जैसे अपराध के बराबर है। सरकार पर्यावरण का संरक्षक न कर प्रदूषक की भूमिका निभा रही है।
आज प्रतिकात्मक तो एक महीने बाद सत्य रूप में लगाएंगे फांसी-
सामाजिक संस्था समग्र विकास इंडिया के कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि 20 जुलाई तक NH 29 के पेड़ों का प्लांटेशन नहीं कराया जाता है तो वाराणसी व गोरखपुर के बीच कहीं भी किसी वृक्ष की  डाली के बीच लटककर फांसी लगाया जा सकता है। शायद हमारे इस कृत्य से प्रदेश व केंद्र सरकार की आंखें खुल जाए।
उक्त अवसर पर अंशु पांडे, मनोज तिवारी,  मान बाबा, शिवचरण यादव आदि लोग थे।

Comments (0)

हक मांगो अभियान

Posted on 16 June 2017 by admin

उत्तर प्रदेश में किसानों एवं नौजवानों की समस्याओं से जमीनी स्तर पर रूबरू होने और उनके समाधान के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राज बब्बर- सांसद ने आज से समस्त उत्तर प्रदेश में ‘हक मांगो अभियान’ के अन्तर्गत ‘न कर्ज माफी-न रोजगार का मौका-प्रचण्ड बहुमत-फिर भी प्रचण्ड धोखा, के नारे के साथ प्रदेश भर में जाने के लिए अलीगढ़ से शुरुआत की।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राज बब्बर ने अलीगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में किसानों एवं नौजवानों के मुद्दों पर चर्चा की और कहा कि आज मैं कोई भाषण करने नहीं आया हूूं- बल्कि आपकी समस्याओं को सुनने आया हूँ।

संवाद में किसानों ने अपनी समस्याएं बताईं- जिसमंे आलू 450 रुपया प्रति कुन्तल बिक रहा है- जबकि लागत 700 से 800 रुपया प्रति कुन्तल आती है, किसान दूध 20 रुपये लीटर सब्जियां, मूंग और दूसरी दालें औने-पौने दामों में लागत मूल्य से कम में बेंचने को मजबूर हैं। किसानों ने मांग की उपरोक्त फसलों के लिए सरकार कोई कारगर खरीद नीति बनाये। किसानों ने प्रदेश के चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा उत्तर प्रदेश में किसानों के कर्ज माफी के वादों को आज तक प्रदेश सरकार द्वारा न पूरा किये जाने की बात को भी पुरजोर तरीके से रखा और यह भी कहा कि बिना ब्याज के कर्जा भी नहीं मिल रहा है- सरकार के सारे दावे झूठे हैं। नौजवानों ने बताया कि वे बेरोजगारी से परेशान हैं, माँ-बाप हमारी शिक्षा-दीक्षा पर लाखों रुपया खर्च करते हैं और हम बेरोजगार हैं- ऐसे में शिक्षा पर पैसे की बर्बादी क्यों की जाय, बेरोजगारी चरम पर है- जबकि देश युवाओं का है।

Comments (0)

किसानों से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त करेंगे

Posted on 10 June 2017 by admin

गाजियाबाद जनपद अन्तर्गत मण्डोला जहाँ किसान अपनी समस्याओं को लेकर काफी दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन जहां उनकी मांगें मानी जानी चाहिए थीं, वहीं पर उन्हें बर्बर तरीके से लाठियां मिलीं, जिसने ब्रिटिश साम्राज्य की याद ताजा कर दी।
उक्त बातें करते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने कहा कि उन लाठियों से पुरुष ही नहीं- बल्कि महिलाएं एवं बच्चे भी बुरी तरह से घायल हुए। इस घटना की जानकारी होने पर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री राज बब्बर जी कल प्रातः 10 बजे नई दिल्ली स्थित अपने आवास से मण्डोला (गाजियाबाद) के लिए प्रस्थान करेंगे तथा लगभग प्रातः 11बजे पहुंचकर घायल किसानों से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त करेंगे और उनको यह भरोसा दिलायेंगे कि कांग्रेस किसानों के संघर्ष में हमेशा उनकेे साथ है।

Comments (0)

हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की

Posted on 10 June 2017 by admin

सीतापुर में 6जून 2017 की शाम को दाल व्यापारी सुनील जायसवाल, उनकी पत्नी तथा पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गयी तथा लाखों की लूट भी की गयी, अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी न होना तथा प्रभारी मंत्री का न जाना इस सरकार की विफलता का द्योतक है, जिसकी कांग्रेस पार्टी घोर निन्दा करती है। उक्त जानकारी देते हुए उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने बताया कि इस संबंध में कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल सीतापुर जाकर मृतक परिजनों से मिलकर दुख व्यक्त कर कहा कि प्रदेश में पूरी तरह जंगलराज स्थापित हो गया है, कानून का राज नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है। व्यापारी, किसान, नौजवान, बुनकर मजदूर सभी डरे हुए हैं। पूरे प्रदेश में भय का माहौल है। अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। इस घटना का अविलम्ब पर्दाफाश कर हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की तथा ऐसा न होने पर सड़क से सदन तक इस मामले को उठाने की चेतावनी दी।

श्री पाण्डेय ने बताया कि कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने मृतक परिजनों से दुःख व्यक्त व्यक्त करते हुए हर संकट की घड़ी में पार्टी उनके साथ खड़ी रहेगी- इस बात का भरोसा दिलाया।
प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू जी के साथ पूर्व विधायक श्री हरीश बाजपेयी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, श्री विनीत दीक्षित, श्री आशीष गुप्ता, जमुना प्रसाद शर्मा, विजयनाथ अवस्थी, सुरेश गुप्ता, उत्कर्ष अवस्थी आदि कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Comments (0)

जनपद अलीगढ़/थाना जीआरपी टुण्डला क्षेत्र में टेªन में सीट पर बैठने का लेकर हुई मारपीट में एक व्यक्ति मृत्यु

Posted on 06 June 2017 by admin

दिनांक 05-06-2017 को रात्रि में टेªन नं0 14152 आनन्द बिहार कानपुर एक्सप्रेस आनन्द बिहार नई दिल्ली से चलकर अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचने पर एक लड़का ट्रेन के जनरल कोच में चढ़ा जिसका सीट पर बैठने को लेकर अन्य यात्रियों के साथ आपस में वादविवाद हो गया। ट्रेन रेलवे स्टेशन चमरौला पर आकर रूकी तो उस लड़के के द्वारा फोन कर अन्य लड़कों को बुला लिया गया जहाॅ पर एक यात्री को ट्रेन से उतारकर मारपीट कर उसी ट्रेन में पुनः डाल दिया गया जिसके सिर पर चोट आ जाने से खून का रिसाव अत्यधिक हो जाने के कारण उस यात्री की मृत्यु हो गयी ।
घटना की सूचना मिलने पर ट्रेन को शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर अटेण्ड किया गया। मृतक के शव का पंचायतनामा कराकर पोस्टमार्टम एवं शिनाख्त की कार्यवाही करायी जा रही है। इस संबंध में रिर्पोटिंग चैकी शिकोहाबाद पर मु0अ0सं0 निल 12/17 धारा 302 भादवि बनाम 3-4 व्यक्ति अज्ञात का अभियोग सम्बन्धित थाना टुण्डला पंजीकृत कर घटना के अनावरण के प्रयास किये जा रहे हैं ।

Comments (0)

जनपद मुरादाबाद/थाना मूढ़ापाण्डेय क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की मृत्यु

Posted on 06 June 2017 by admin

दिनांक 05-06-2017 को प्रातः 0530 बजे हरिद्वार नीलकण्ड से आ रही बोलेरो नं0 यूके-04एल-3389 अनियंत्रित होकर थाना मूढ़ापाण्डेय क्षेत्रान्तर्गत गणेशघाट के पास खड़ी 407 में पीछे से टकरा गयी जिसमें सवार बबलू उम्र 32 वर्ष, ओंकार उम्र 35 वर्ष, श्रीमती नन्हीं देवी उम्र 55 वर्ष पत्नी दीनानाथ, कुमकुम उम्र 32 वर्ष पत्नी ओंकार, सोनी उम्र 11 वर्ष पुत्री ओंकार निवासीगण मालखाना चैराहा थाना किला बरेली की मौके पर मृत्यु हो गयी तथा 8 अन्य घायल हो गये। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया। थाना मूढ़ापाण्डेय पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

Comments (0)

जनपद बरेली/थाना बिथरीचैनपुर क्षेत्र में ट्रक व बस में टक्कर होने से आग लग जाने से 24 व्यक्तियों की मृत्यु

Posted on 06 June 2017 by admin

दिनांक 04/05-06-2017 को रात्रि में गोण्डा डिपो की बस नं0 यूपी-43टी-5978 दिल्ली से गोण्डा वाया बरेली जा रही थी। उक्त बस का प्रथम चालक चन्द्रशेखर शुक्ला तथा द्वितीय चालक सुन्दरलाल यादव एवं परिचालक अख्तर अजीज फारूकी थे।  परिचालक अख्तर अजीज फारूकी द्वारा बताया गया कि बस में 37 यात्री, दो चालक व 01 परिचालक व प्रथम चालक चन्द्रशेखर शुक्ला की पुत्री सहित कुल 41 लोग मौजूद थे। बस को प्रथम चालक चन्द्रशेखर शुक्ला दिल्ली से रामपुर तक चलाकर लाया था उसके बाद रामपुर से बस को द्वितीय चालक सुन्दरलाल यादव द्वारा चलाया जा रहा था। उक्त बस में एनएच-24 पर इन्वर्टिस यूनीवर्सिटी मोड थाना बिथरी चैनपुर क्षेत्र के पास समय लगभग 0110 बजे शाहजहाॅपुर की तरफ से आ रहे ट्रक नं0 यूपी-25-बीटी-5337 ने टक्कर मार दी जिससे बस में आग लग गयी। सूचना पर फायर बिग्रेड द्वारा तत्काल आग पर काबू पाया गया। बस में सवार 24 यात्रियों की जल कर मृत्यु हो गयी तथा 15 यात्री घायल हो गये। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा शवों को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया। सूचना पर उच्चाधिकारियों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।
इस संबंध में थाना बिथरी चैनपुर पर मु0अ0सं0 257/17 धारा 279/338/427/304ए भादवि बनाम उक्त ट्रक चालक का अभियोग पंजीकृत किया गया। ट्रक को कब्जे में लेकर ट्रक चालक साकिब को गिरफ्तार कर लिया गया है। विधिक कार्यवाही की जा रही है ।
घायलों की सूची
1-श्री चन्द्रशेखर शुक्ला पुत्र दुखहरण नाथ शुक्ला निवासी जनपद सिद्धार्थनगर (चालक प्रथम)
2-श्री अख्तर अजीज फारूकी पुत्र जिलेउद्दीन फारूकी निवासी मो0 राजा जनपद गोण्डा (परिचालक)
3-श्रीकृष्ण पुत्र घसीटा निवासी ग्राम दरगावध जनपद बाराबंकी ।
4-श्री सोनू पुत्र राम सिंह निवासी ग्राम चिकनुआ जनपद गोण्डा ।
5-श्री आकाश पुत्र अरूण सिंह निवासी ग्राम मैपुर जनपद गोण्डा ।
6-श्री सोनू पुत्र शिव नाराण निवसी ग्राम दसियाखुर्द जनपद गोण्डा ।
7-श्री विनोद पुत्र रामदयाल निवासी ग्राम हरदाई जनपद गोण्डा ।
8-श्री श्रीराम पुत्र रामनरेश निवासी ग्राम उमरी बेगम जनपद गोण्डा ।
9-श्री रामस्वरूप पुत्र बोदे निवासी ग्राम सहजादे जनपद बलरामपुर ।
10-श्री रोहित तिवारी पुत्र श्रवण तिवारी निवासी ग्राम दुर्गापुर जनपद बलरामपुर ।
11-श्री शंकर पुत्र श्रीराम निवासी ग्राम डोहरी जीत जनपद गोण्डा ।
12-श्री सोना पत्नी शंकर निवासी ग्राम डोहरी जीत जनपद गोण्डा ।
13-श्री अमित शुक्ला पुत्र अरूण शुक्ला निवासी जनपद सिद्धार्थनगर ।
14-श्री जुम्मन शाह पुत्र गुलाम बजीर निवासी ग्राम चेतराम मोहगंज जनपद रायबरेली ।
15-श्रीमती मीनू पत्नी संग्राम सिंह निवासी मोहल्ला चारबाग आलमबाग लखनऊ ।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2017
M T W T F S S
« May    
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->







 Type in