*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | राज्य

महानगरों की तरह ही नगर पालिकाओं का विकास होगा - केशव मौर्य

Posted on 27 November 2017 by admin

keshav-maurya-uttara-pradesh-bjpजौनपुर/लखनऊ 27 नवम्बर 2017, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य चुनाव प्रचार समाप्त होने से चंद घंटे पहले जौनपुर आकर चुनावी फिजा को बदल गये। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी किरन श्रीवास्तव को जीतने के बाद जौनपुर नगर पालिका समेत सभी नगर पालिकाओ और नगर पंचायतो के लिए सरकारी खजाना खोल दिया जायेगा। उन्होंने साफ कहा कि नगर पालिका के अंदर इस कदर विकास किया जायेगा कि महानगरो में रहने वालो लोग भी यही रहना पसंद करने लगेगे।
श्री मौर्य ने सपा बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन तीनो पार्टियों के पास कोई एजेण्डा नही है। ये तिकड़ी केवल दुनियां के सबसे मजबूत नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पीछे करने की कोशिश में लगे है। उन्होंने यह भी कहा कि जो भू-माफिया सरकारी जमीन पर कब्जा करके इमारते खड़ी किया है उस पर मेरी सरकार बुल्डोजर चलाने में नही हिचेगी। यदि गरीब आदमी किसी प्रकार से सरकारी जमीन पर काबिज है तो उसको हटाने से पहले उसके घर का इंतजाम करने के बाद ही अतिक्रमण को हटाने का काम करेगी।
डिप्टी सीएम ने कहा कि पूर्व की सरकारो में अपराधियों के हौसले बुलंद थे। पुलिस उन पर कार्यवाही करने से डरती थी। लेकिन मेरी सरकार में यदि पुलिस पर अपराधी गोली चलायेगा तो हमारी पुलिस उन पर फूल नही बरसायेगी बल्की गोली का जवाब गोली से देगी। अंत में उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओ का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि कार्यकर्ताओ के बदौलत केन्द्र और प्रदेश में हमारी सरकार बनी है। इस लिए अधिकारी कार्यकर्ताओ का सम्मान करने के साथ वे जो भी जन समस्याओ को लेकर जाय उसका निस्तारण शीघ्र किया जाय।
इस अवसर पर जनसभा को राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव, प्रदेश मंत्री महेश चंद्र श्रीवास्तव, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने सम्बोधित किया।

Comments (0)

निकाय चुनाव में प्रत्याशी का चेहरा नहीं बल्कि चुनाव चिह्न कमल का फूल देंखे - योगी आदित्यनाथ

Posted on 27 November 2017 by admin

blp-2बलरामपुर/लखनऊ 27 नवम्बर 2017, निकाय चुनाव में प्रत्याशी का चेहरा नहीं बल्कि चुनाव चिह्न कमल का फूल देंखे। अयोध्या की तरह ही प्रदेश के 652 नगरों को रोशन किया जाएगा। प्रदेश सरकार शीघ्र प्रदेश के 14 लाख युवाओं को नौकरी देगी। प्रदेश के सामाजिक ताने-बाने को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। सपा-बसपा की सरकारों में नगरों का नहीं बल्कि नगर विकास मंत्री के परिजनों व अध्यक्षों का विकास हुआ है।blp
यह बातें सोमवार को बलरामपुर नगर के छोटा परेड ग्राउंड में निकाय चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। स्थानीय निकाय अध्यक्ष की भाजपा प्रत्याशी मीना सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा में भारी भीड़ जुटने से मुख्यमंत्री गदगद दिखे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों का कर्जमाफ कर उनकी आय दोगुनी करने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व में सपा-बसपा सरकारों ने जाति-पाति व धर्म के नाम पर सामाजिक ताने-बाने को बिगाड़ने का काम किया। शहर में भाजपा की सरकार बनी तो अयोध्या की तर्ज पर सभी शहरों को एलईडी लाईट से जगमग किया जाएगा। शहरों में एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगाकर 70 प्रतिशत बिजली की बचत की जाएगी। भू-माफियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर शहर की सरकारी जमीनों को खाली कराकर गरीबों का कल्याण किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने बलरामपुर से मीना सिंह, तुलसीपुर से शारदा देवी, पचपेड़वा से उर्मिला गुप्ता तथा उतरौला से अनूप गुप्ता को वोट व समर्थन देने की अपील की। प्रभारी मंत्री सुरेश राना, सांसद दद्दन मिश्र, विधायक पल्टूराम, राम प्रताप वर्मा, कैलाश नाथ शुक्ल, शैलेश सिंह शैलू व रामफेरन पांडेय ने कहा कि जिस तरह से सीएम की जनसभा भगवामय हो गई है उसी तरह से मतदान के दिन शहर भी भगवामय दिखेगा।

Comments (0)

निकाय चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन

Posted on 27 November 2017 by admin

नगरीय सुशासन तथा भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था के प्रदेश की आम जनता का भाजपा प्रत्याशियों को अभूतपूर्व समर्थन - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

जनसमर्थन से हम सुशासन को साकार करेंगे।

14लखनऊ 27 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज निकाय चुनाव के प्रचार के अन्तिम दिन बुलन्दशहर तथा सीतापुर जनपद में महोली में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सम्मानित जनता ने सुशासन तथा पारदर्शी नगरीय व्यवस्था के लिए भारतीय जनता पार्टी को अभूत पूर्व समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सम्मानित जनता का यह उत्साहपूर्ण समर्थन भ्रष्टाचार मुक्त नगरीय सुशासन को साकार करेगा। भाजपा अध्यक्ष ने आज मोतीबाग मैदान बुलन्दशहर में अपने ओजस्वी भाषण में यह बात कही तथा जनता से भाजपा प्रत्याशी मनोज गर्ग के पक्ष में वोट करने की अपील की।23
प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने अल्प समय में ही जिस तरह से भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरों टालरेन्स दिखाया है उससे आम जनमानस में यह संदेश गया है कि निकायों में फैले भ्रष्टाचार को भी सिर्फ भाजपा ही दूर कर सकती है। भारतीय जनता पार्टी ने यह साफ कर दिया है कि सुशासन के संकल्प को वह पूरे जोर-शोर से लागू करेगी और केन्द्र-राज्य और निकायों में बेहतर समन्वय बनाएगी।
डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि ईवीएम मशीन की गड़बड़ी का रोना वहीं लोग रो रहे है जो हताश हो गये है। जनता ने भाजपा पर जो विश्वास दिखाया है उससे घबराए लोग अब ईवीएम के सहारे खुद को सन्तवना दे रहे है। इन चुनावों में विपक्ष के पास नैतिक बल नहीं था कि वह प्रदेश की जनता से सम्वाद करता। क्योकि वह जन समर्थन खो चुके है। इन चुनावों के नतीजे अभी से ही साफ दिखाई देने लगे है और भाजपा में लोगों का बढ़ा विश्वास इसका गवाह है।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार सर्व हितों के लिए कार्य करती रही है। केन्द्र व प्रदेश द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक सीधे पहुंचाने का काम केवल भाजपा सरकार ने ही किया है। पूर्व में चल रही सरकारों ने घोटालें कर अपनी जेब भरने का काम किया है। भ्रष्टाचार मुक्त वातावरण भाजपा सरकार ने ही करके दिखाया है। इसलिए मेरा सभी से अनुरोध है भाजपा प्रत्याशियों को अधिक से अधिक वोट देकर विकास की राह में अपना योगदान देकर विजयी बनाएं।

Comments (0)

मातृ-पितृ भक्ति का दिव्य संदेश है कृति पारस-बेला

Posted on 25 November 2017 by admin

फैजाबाद में किया राज्यपाल ने लोकार्पण
img-20171125-wa0006 सुरेन्द्र अग्निहोत्री, लखनऊ । कविताओं के माध्यम से माता पिता की ममता, प्रेम, वात्सल्य का वर्णन करने वाली कृति पारस-बेला अनूठी है। आज के समय में ऐसी कृतियों का सृजन कम हो रहा है। जननी और जन्मभूमि की वन्दना कविताओं के द्वारा किया जाना सराहनीय है। ’जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी’ का भाव मन में धारण करके कवि डाॅ0 अनिल कुमार पाठक ने इस कृति से समाज को अच्छा संदेश दिया है।
यह उद्गार प्रदेश के राज्यपाल श्री रामनाईक ने फैजाबाद में डाॅ0 राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के विवेकानन्द सभागार में व्यक्त किए। उन्होने माता पर लिखी गयी मराठी कवि की कविता का वाचन करते हुए उसका हिन्दी अनुवाद भी बताया। वह मुख्य अतिथि के रूप में अपना वक्तव्य दे रहे थे। उन्होने कहा ऐसी कृतियों की विशेष आवश्यकता है अच्छी पुस्तकें पाठकों को खरीद कर पढ़नी चाहिए। यह वक्तव्य उन्होने कवि एवं जिलाधिकारी फैजाबाद डाॅ0 अनिल कुमार पाठक की पुस्तक पारस-बेला के लोकार्पण के अवसर पर दिया। यह आयोजन प्रभात प्रकाशन द्वारा किया गया। लखनऊ से पधारे हिन्दी के लब्ध प्रतिष्ठ विद्वान प्रोफे0 सूर्य प्रसाद दीक्षित ने कहा कि यह काव्यकृति पुण्यश्लोक स्व0 पारसनाथ पाठक प्रसून (पिता श्री) और पूज्यचरण बेला देवी (माता) के प्रति डाॅ0 अनिल कुमार पाठक का भक्ति भाव है। उन्होने कहा कि भौतिक दिनचर्या में हम अपने मूल से कटते जा रहे हैं जिसमें समूची ग्रामीण व्यवस्था और परिवार संस्कृति की उपेक्षा हो रही है। यही इन कविताओं का मुख्य संदेश है। मातृ पितृ भक्त के साथ-साथ कवि ने इसमें आंचलिक संस्कृति को बड़ी सफलता के साथ चित्रित किया है। उन्होंने कहा कि पारस बेला कृत को 5 खण्डों में विभक्त किया गया है। प्रत्येक खण्ड की रचनाएं सोद्येश्य लिखी गयी है। श्रवणाख्यान पुराख्यानों से लेकर लोकनाट्यों एवं गाथाओं में विस्तार पूर्वक प्रस्तुत किया गया है। भक्त श्रवण की कथा का सार संक्षेप भी कविताओं के माध्यम से कवि ने किया है।
अपनी रचना धर्मिता के विषय में बताते हुए डा0 अनिल कुमार पाठक भावुक हो गये। माता-पिता की स्मृति के इन क्षणों में उन्होंने एक लम्बी कविता संकलन से पढ़ी। उन्होंने कहा कि हमारी परम्परा मातृ देवो भव, पितृ देवो भव की रही है। पूर्वजों का स्मरण करना हमारा दायित्व है।
इस अवसर पर मण्डलायुक्त मनोज मिश्र, आई0जी0श्री विजय प्रकाश, कुलपति द्वय मनोज दीक्षित एवं अख्तर हसीब सहित तमाम अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ लेखक, यतीन्द्र मोहन मिश्र ने किया।
आभार ज्ञापन पारस-बेला न्यास के अध्यक्ष शिक्षा विद् एल0पी0पाण्डेय ने किया।

Comments (0)

नगरों का सर्वांगीण विकास करेंगी भाजपा-योगी आदित्य नाथ

Posted on 21 November 2017 by admin

भाजपा के महापौर, अध्यक्ष एवं पार्षद ही करेंगे भ्रष्टाचार विहीन विकास
img-20171121-wa0072जौनपुर/लखनऊ 21 नवम्बर 2017, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील के साथ जौनपुर के तिलकधारी महाविद्यालय, बलिया में पुलिस लाइन के पास तथा मऊ में रामजीवन इण्टर कालेज छात्रावास मैदान में जनसभाओं को सम्बोधित किया। श्री योगी ने कहा कि यातायात, सफाई सुरक्षा बिजली, जलप्रबन्धन के समुचित नियोजन व्यवस्था के लिए भाजपा प्रत्याशियों को जिताये।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नगर निकाय चुनाव के नतीजों से प्रदेश व केंद्र की सरकार पर कोई फर्क नही पडनेवाला, परन्तु सबके पास तक समुचित व्यवस्थाओ व सुविधाओ को पहुचाने का माध्यम नगर निगम पार्षद है। जिसके कारण वे आधिकारिक रूप से जबाबदेय बन जाते है। इसलिए भाजपा के महापौर, अध्यक्षों एवं पार्षदो को प्रतिनिधित्व सौंपिये। यातायात, सफाई, सुरक्षा, बिजली व्यवस्था, जल प्रबंधन की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए नगर निकाय अध्यक्ष और पार्षद को चयनित किया जाता है। पिछली सरकार ने इन सभी व्यवस्थाओ को अव्यवस्थित कर दिया था इसलिए हमारी सरकार ने ई-टेंडरिंग व्यवस्था को प्रारम्भ किया। पिछली सरकार के मंत्रियों की तरह हमारी सरकार लखनऊ में बैठ कर व्यवस्थाओ को संचालित नही करती है।हमारी सरकार जमीनी स्तर पर भौतिक गतिविधियों को देखकर कार्य करवाती है वह भी पूरी ईमानदारी व निष्पक्षता के साथ। हमारी सरकार धन अवमुक्त करती है तो कार्य भी करवाती है।img-20171121-wa0055-1
श्री योगी ने कहा कि हमारी सरकार के आठ माह में कानून व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, सड़क व्यवस्था को सुचारू रूप से प्रगति के पथ पर है। 14 अप्रैल को डॉ भीम राव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर शहरी क्षेत्रों को 24 घण्टे बिजली, तहसील स्तर पर 20 घण्टे व ग्रामीण अंचलो में 18 घण्टे बिजली उपलब्ध कराने की व्यवस्था लागू की गई। हमारी सरकार ने दीपावली की पूर्व संध्या पर अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जिससे पूरा अयोध्या जगमगा रहा था, मै आशा करता हूॅं, आने वाले समय मे प्रदेश की 653 नगर निकाय इकाइयां जगमगा उठेगी। जिसके लिए हमारी सरकार ने स्ट्रीट लाइट में से एल०ई०डी० बल्ब लगवाना प्रारम्भ कर दिया है। प्रदेश के कई शहरों जैसे वाराणसी, लखनऊ, इलाहाबाद में लाइट लग चुकी है और गोरखपुर में लग रही है। जिसका लाभ होगा की आने वाले सात वर्षों तक इनकी मरम्मत इन्हीं लाइटों द्वारा बचाये गए बिजली के बिलों की धनराशि से होगा। पूरे प्रदेश के 75 जिलों की महशूर बस्तुओं के लिए वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट की व्यवस्था लागू करेगी और इनको देश-विदेश के कोने-कोने तक पहुँचएगे। जिससे हमारे प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। राजा यादवेंद्र दत्त दुबे व स्व० उमानाथ सिंह की कर्मभूमि जौनपुर के इत्र व प्रसिद्ध इमरती का भी प्रमुख स्थान है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली भ्रष्टाचारी सरकारों ने प्रदेशवासियो के जीवन को नरक बना दिया था।हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी ने स्वच्छता अभियान प्रारम्भ किया।हमारी प्रदेश सरकार ने डोर-टू-डोर कचरा उठाने की व्यवस्था की 2022 तक सभी के सिर पर छत हो ऐसा संकल्प लिया आठ माह के कार्यकाल में अभी तक 11 लाख आवास दे चुके है जिसमे 1 लाख 60 हजार शहरी आवास है । 5 वर्षो में कोई गरीब नही बचेगा जिसके पास खुद का मकान न हो। दूर अंचलो में बसे सभी लोगो को बिजली विभाग के द्वारा मुफ्त बिजली कनेक्शन व तार खम्भे उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रदेश सरकार ने अभी तक 20 लाख बिजली कनेक्शन मुफ्त में दिए है। 24 धंटे के अंदर जले व खराब हुए ट्रान्सफार्मर को सरकारी वाहनों के द्वारा पहुचायां जाएगा। पिछली सरकार ने अपात्र लोगो को राशन कार्ड की उपलब्ध कराए थे जिसको संशोधित करके 33 लाख पात्र लोगो को राशनकार्ड वितरित किया। पिछली सरकार के मंत्रियों की मिलीभगत से जौनपुर जिले के शाहगंज में स्थित चीनी मिल को औने-पौन दामो पर बेच दिया। हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि जिनकी मिलीभगत से चीनी मिल की खरीद-फरोख्त हुई है, उनके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जाएगी व घोटाले की धनराशि को वसूला जाएगा, जिसकी प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है।
श्री योगी ने कहा कि शहरी सफाई कर्मचारियों के वेतन में वृद्वि की जाएगी।जल निकासी, स्ट्रीट लाइट, आदि व्यवस्थाओं को करना नगर निकाय के पदाधिकारियों का कर्तव्य है। प्रदेश में कानून का राज होगा कानून के साथ खिलवाड़ करने वाला कोई भी अपराधी, भ्रष्टाचारी या प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी किसी को भी बक्शा नही जाएगा। उनकों जेल भेजकर उसकी सम्पत्ति को नीलाम किया जाएगा और जिले स्तर पर एक कार्यकारणी समिति का गठन होगा जिसमें जनता की समस्याओं को सुना जाएगा और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए व्यवस्थाएं लागू की जायेगी। आप सभी से मेरा अनुरोध है कि आप सभी मतदाता भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाकर भाजपा के हाथों को मजबूत करे।
प्रमुख रूप से प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला, राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव, प्रदेश सरकार के मंत्री मा0 उपेन्द्र तिवारी, सांसद केपी सिंह, रामचरित निषाद, विधायक डॉ हरेंद्र सिंह, रमेश चन्द्र मिश्र, दिनेश चैधरी, डॉ लीना तिवारी, सुशील उपाध्याय, क्षेत्र मंत्री रामचन्द्र मिश्र एवं मंचस्थ पदाधिकारीगण, एवं स्थानीय निकाय के सभी प्रत्याशीगण उपस्थित रहे।

Comments (0)

‘जयगुरुदेव आध्यात्मिक सत्संग-मेले

Posted on 20 November 2017 by admin

जयगुरुदेवनगर (मथुरा), बाई पास स्थित जयगुरुदेव आश्रम पर जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था प्रमुख श्रद्धेय पंकज जी महाराज की अगुवाई एवं सानिध्य में आयोजित पूज्य पाद दादा गुरु जी महाराज के पावन वार्षिक भण्डारे के ‘‘जयगुरुदेव आध्यात्मिक सत्संग-मेले’’ की तैयारियाँ इस समय जोरों पर हैं। आश्रम पर कार्यकर्ता सेवादारों का जमघट लगना शुरु हो गया है। विस्तृत परिक्षेत्र में फैले आश्रम परिसर में दूर-दूर तक टेंटों, रावटियों, डेरे, तम्बुओं का अस्थाई ‘जयगुरुदेवनगर’ बस गया है। आवास, पेय-जल, प्रकाश, सुरक्षा, स्वास्थ्य, सफाई जैसे प्रमुख विभागों के व्यवस्थापक अपनी-अपनी टीमों के साथ व्यवस्थाओं को फैलाने में तल्लीन हैं। जयगुरुदेव मन्दिर के परितः तम्बुओं की बस्ती ही नजर आती है। बिजली के कुशल कारीगर मन्दिर की विद्युतीय सज्जा (सजावट) को अन्तिम रूप देने में लगे हुए हैं। व्यवस्थाओं के सफलतापूर्वक संचालन के लिए आयोजन समिति की बैठकों के कई दौर चल चुके हैं। सुबह-शाम दैनिक साधना का कार्यक्रम नियमित रूप से चल रहा है। संस्था के राष्ट्रीय उपदेशक बाबूराम का सत्संग भी दोनों समय चालू हो गया है। यह जानकारी मेला प्रभारी चैधरी चरन सिंह एडवोकेट ने दी है।

Comments (0)

भाजपा की अपराध मुक्त, विकास युक्त सरकार-योगी आदित्य नाथ

Posted on 20 November 2017 by admin

-मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने हरदोई एवं गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की।img-20171120-wa0004
लखनऊ 20 नवम्बर 2017, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की वर्तमान व्यवस्था के लिए पिछली सपा और बसपा सरकार को जिम्मेदार बताते हुए स्थानीय निकाय चुनाव में विकास के लिए लोगों से भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि जबसे प्रदेश में भाजपा सरकार सत्ता में आई है उद्योगों के लिए एक माहौल बना है। अपराधियों से लोग भयमुक्त हुए हैं क्योंकि अब अपराधी और दंगाइयों को अपने हश्र का पता है ।
हरदोई के राजकीय इंटर कॉलेज ग्राउंड तथा गोरखपुर के एमपी इण्टर कालेज मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार की उपलब्धियां और कानून व्यवस्था को बेहतर बताते हुए कहा कि प्रदेश के अंदर एक चुनौती थी, युवाओं को नौकरी और रोजगार उत्तर प्रदेश के अंदर नहीं मिलता था। प्रदेश से बाहर रोजी रोजगार के लिए जाना उसकी मजबूरी थी। प्रदेश में रोजी-रोजगार इसलिए नहीं मिल पाता था क्योंकि प्रदेश में कानून व्यवस्था अच्छी नहीं थी। प्रदेश में कानून का राज नहीं था, प्रदेश का व्यापारी पलायन कर रहा था। प्रदेश का उद्योगपति प्रदेश में निवेश नहीं करना चाहता था। पिछले 8 महीनों के दौरान परिवर्तन आपको दिखाई दिया होगा। अपराधी प्रदेश छोड़ करके भाग रहे है और प्रदेश के अंदर निवेश करने के लिए व्यापारी वापस आ रहे है। प्रदेश के अंदर कैराना जैसी घटना को अंजाम नहीं दिया जा सकता। मुजफ्फरनगर के जैसे दंगे नहीं हो सकते। प्रदेश के अंदर बरेली जैसे दंगे नहीं हो सकते क्योंकि दंगाइयों को मालूम है की सरकार दंगा करने वालों को घर में घुसकर मारेगी। अपराधियों को मालूम है कि यह लोग बातों से भी समझाना जानते है और जो लोग बातों की भाषा नही समझते है तो दूसरे तरीके से भी समझाना जानते है। इसीलिए आज प्रदेश से अपराधी बाहर भाग रहा है, जिसकी जमानतें हो गयी वो अपराधी जेल से बाहर नही आना चाहता।
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने प्रदेश में उद्योग की संभावनाओं पर बोलते हुए कहा कि दुनिया भर से उद्योगपति प्रदेश के अंदर निवेश करने के लिए आ रहे है। डेढ़ दर्जन से अधिक दुनिया के राजदूत अपने-अपने डेलीगेशन के साथ आ चुके है । प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को देखते हुए एक अच्छी स्थिति है प्रदेश में जब निवेश होगा उद्योग लगेंगे तो हमारे नौजवानों को महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, आंध्र, तेलंगाना नहीं जाना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश के नौजवान को उत्तर प्रदेश के अंदर ही रोजगार प्राप्त होगा। हमें अपने नगरों को उस रूप में बनाना पड़ेगा जब देश के अंदर स्वछता की रेटिंग हो तो आपके नगर का नाम नंबर एक पर हो। इसके लिए आपका अगुआ ऐसा होना चाहिए, ऐसा चेयरमैन बनाएं जो प्रतिदिन सुबह सोकर उठने के बाद पहले नगर का एक राउंड लगा कर के आ जाए ।
मुख्यमंत्री ने अयोध्या में दिवाली मनाने की बात को समझाते हुए कहा कि आपने अयोध्या की दीपावली देखी होगी। दीपावली के दिन मैं अपनी पूरी कैबिनेट के साथ अयोध्या इसीलिए गया था कि लोगों को पता लगना चाहिए कि दीपावली कैसे मनाई जाती है और क्यों मनाई जाती है। दीपावली जैसी रोशनी हर नगर निकाय में प्रतिदिन होती रहे इसके लिए हमने एक एमयू पर साइन किया है। जिसमें हर नगर निगम, नगर पालिका नगर पंचायत, में जितनी भी स्ट्रीट लाइट है एलईडी स्ट्रीट लाइट में बदली जाऐंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी विकास की बात कर रही है उन्होंने 5 साल में 29000 आवास बनाए हमनेे मात्र 8 महीने में 11 लाख आवास प्रदेश को उपलब्ध करवाएं हैं और अभी हम लोगों ने तय किया कि 2022 तक नगर निकाय क्षेत्रों में हम 5 लाख साठ हजार आवास देंगे। हमने गरीबों को मुफ्त में विद्युत कनेक्शन दिया तथा आजादी के बाद जिन गांवों में अभी तक बिजली नहीं पहुंची थी ऐसे 45 हजार गांवो तथा मोहल्लों का विद्युतीकरण किया गया। हमारी सरकार पटरी व्यवसायियो को व्यवस्थित करने एवं पुनर्वास करने जा रही है।
केंद्र की मोदी सरकार ने साठ नगरों को अमृत पेयजल योजना तथा तेरह नगरों को मेट्रो योजना के अंतर्गत स्वीकृति दी है जिसमें गोरखपुर नगर निगम दोनों का लाभ मिल रहा है।उन्होंने आगे कहा कि पूरे प्रदेश में सभी नगर निकाय में विकास के लिए अच्छी कार्य योजना ला रहे हैं इन योजनाओं के सही ढंग से क्रियांवयन के लिए अनुकूल बोर्ड होना आवश्यक है। क्योंकि नकारात्मक सोच वाले लोग विकास के कार्यों में बाधा पहुंचाएंगे।हमने उत्तर प्रदेश को करप्शन फ्री बनाया तथा व्यापारियों के साथ मिलकर गोरखपुर के अपराधियों को भगाया।
उन्होंने कहा कि अपराधियों को भगाने के बाद अब मच्छरों को भगाने की बारी है नगर निगम मेंअब मच्छर नहीं रहेंगे ।आवारा पशुओं के लिए पशु गृह बनाया जाएगा। साथ ही जाम की समस्या से निपटने के लिए मल्टी स्टोरेज पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। सब नगर निगम एवं नगर पंचायत को अपने अधिकारों के लिए कहीं जाना नहीं पड़ेगा भरपूर पैसा दिया जाएगा। विकास के कार्यों की मॉनीटरिंग सचिव स्तर के अधिकारी से कराई जाएगी साथ ही जनता का पैसा जनता के सुविधा के लिए प्रयोग होगा।
जनसभा में वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला, राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला सांसद कमलेश पासवान ,क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला ,प्रभारी मंत्री विधायक रामनरेश अग्निहोत्री, एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह, विधायक राधा मोहनदास अग्रवाल उपस्थित रहे।

Comments (0)

18 नवम्बर-प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संयुक्त जनसभाओं से करेंगे विजयनाद।

Posted on 17 November 2017 by admin

लखनऊ 17 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 नवम्बर को मुजफ्फरनगर, मेरठ एवं गाजियाबाद में संयुक्त रूप से जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यामंत्री योगी आदित्यनाथ 18 नवम्बर को दोपहर 12 बजे राजकीय इण्टर कालेज मैदान मुजफ्फरनगर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में विजयघोष करेंगे। अपरान्ह 1ः45 बजे रामलीला मैदान मेरठ, अपरान्ह 3ः30 बजे रामलीला मैदान घंटाघर गाजियाबाद में संकल्प पत्र के संकल्प के साथ विजयनाद करेंगे।

Comments (0)

वाराणसी का कार्यवाहक अध्यक्ष मनोनीत किया

Posted on 17 November 2017 by admin

अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के महासचिव (प्रभारी- उ0प्र0) श्री गुलाम नबी आजाद जी की सहमति से उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर, सांसद ने तत्काल प्रभाव से श्री मनीन्द्र मिश्रा को शहर कांग्रेस कमेटी वाराणसी का कार्यवाहक अध्यक्ष मनोनीत किया है।
यह जानकारी उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने आज जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी है।

Comments (0)

भाजपा निकाय को सुदृढ़ व सशक्त बनाएगी - डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय

Posted on 17 November 2017 by admin

photo1सोनभद्र/लखनऊ 16 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने आर0टी0एस0 क्लब मैदान सोनभद्र में जनसभा में विजय शंखनाद किया। डा0 पाण्डेय ने कार्यकर्ताओं एवं जनता जनार्दन से निकाय चुनाव में भाजपा को विजयी बनानें की अपील की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष का भव्य व जोरदार स्वागत किया तथा विशाल बाइक जुलुस निकाल कर नगर में भ्रमण कर सम्मेलन मंे पहुचें। सोनभद्र की छटा भाजपामय हुई।
सम्मेलन में मौजुद कार्यकर्ताओं, सम्मानित जनता को सम्बोधित करतें हुए प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि जनता के आपार समर्थन व आशीर्वाद से देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी। निकाय को विकास की पहली सीढ़ी माना जाता है। भाजपा की सरकार प्रत्येक निकाय को सुदृढ़ व सशक्त बनाना चाहती है, जिसके लिए आप सभी जनता का आशीर्वाद आवश्यक है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पहले कि सरकार के नगर विकास मंत्री ने सभी विकास की योजनाओं को लटकायें रखा और सभी नगर के बोर्डो को डिस्टर्व किया, किसी को भी स्वतन्त्र रूप से काम नहीं करने दिया, जिससे योजनायें प्रभावित रही। हम आज यहाॅ आप सब बन्धुओं से वादा कर रहें है कि आपके शहर में 24 घण्टे बिजली कि आपुर्ति, सिटी अस्पताल, गन्दे पानी की निकासी की व्यवस्था, जिसमें सीवर लाईन कि समुचित व्यवस्था की जायेगी। भाजपा प्रत्याशियों को जिताकर देश-प्रदेश और अब वार्ड तक भाजपामय कर दीजिए ताकि भ्रष्टाचार मुक्त विकास आपके मुहल्ले में गली, सड़क तथा नालियों तक पहुंच सके। नगर पालिका व नगर पंचायत में जब भाजपा के कार्यकर्ता चुनाव जीतकर आयेंगे तभी मा0 मोदी जी के विकास का सपना सच होगा।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2017
M T W T F S S
« Nov    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in