*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | September, 2014

केन्द्रीय मंत्री मा0 उमा भारती प्रवास

Posted on 30 September 2014 by admin

सुश्री उमा भारती जी केन्द्रीय मंत्री जलसंसाधन, नदी विकास, गंगा पुनुरूद्वार मंत्रालय कल 30 सितम्बर 2014 को सुबह 06ः40 बजे लखनऊ मेल एक्सप्रेस से नई दिल्ली से चलकर लखनऊ पहुंचेगी।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कार्यक्रम कि जानकारी देते हुए बताया कि सुश्री भारती गोमती तट स्थिति झूलेलाल पार्क में ‘लोक अधिकार मंच’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रातः 07ः50 बजे भाग लेगी। पूर्वाहन 11ः00 बजे सड़क मार्ग से इलाहाबाद प्रस्थान करेगी, जहां सायं 04ः00 बजे ‘उत्तर मध्य संस्कृति केन्द्र’ निकट सर्किट हाउस इलाहाबाद में आयोजित पेन्सनर्स सम्मान समारोह में भाग लेगी इसके उपरान्त सायं 05ः00 बजे पूर्व न्यायधीश गिरधर मालवीय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लेगी। इलाहाबाद सर्किट में रात्रि विश्राम करेगी।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने बताया कि दिनांक 01 अक्टूबर को पूर्वाहन 11ः30 बजे मिर्जापुर विन्ध्याचल धाम में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद रहेगी। विंधायचल से वाराणसी प्रस्थान करेगी और सायं 03ः30 बजे विश्वनाथ मंदिर में स्थानीय कार्यक्रम में शिरकत करेगी। सुश्री भारती 02 अक्टूबर को झांसी रहेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्पेलिंग प्रतियोगिता के नेशनल राउण्ड हेतु सी.एम.एस. छात्र चयनित

Posted on 30 September 2014 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) के चार मेधावी छात्रों ने ‘विज नेशनल स्पेल बी प्रतियोगिता’ के नेशनल लेविल राउण्ड में पहुँचकर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। इन छात्रों में कक्षा-7 की छात्रा सुहासी चैधरी, कक्षा-5 की छात्रा जिया चैधरी, कक्षा-3 के छात्र प्रणव पाण्डेय एवं कक्षा-2 के छात्र अचिन्त्य पटेल शामिल हैं। इससे पहले इन मेधावी छात्रों ने इलाहाबाद में आयोजित ‘स्टेट लेविल राउण्ड’ में अपने अंग्रेजी ज्ञान का अभूतपूर्व प्रदर्शन कर विजय अर्जित की एवं नेशनल राउण्ड हेतु अपनी जगह पक्की की। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि  इलाहाबाद में प्रदेश स्तर की ‘विज स्पेल बी प्रतियोगिता’ में इन चारों छात्रों ने प्रदेश भर के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के प्रतिभागी छात्रों के बीच अपने अंग्रेजी ज्ञान का लोहा मनवाया। प्रतियोगिता के अन्तर्गत प्रतिभागी छात्रों को उनके अंग्रेजी ज्ञान, स्पेलिंग, ग्रामर, पजल्स, फोनेटिक्स सिम्बल, बोलने की क्षमता, राइमिंग वर्डस, जंबल लेटर्स आदि विभिन्न मानकों पर आंका गया तथापि सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता हेतु चयनित किया गया। सी.एम.एस. राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) के ये मेधावी छात्र अब राष्ट्रीय स्तर पर अपने शानदार अंग्रेजी ज्ञान का प्रदर्शन कर विद्यालय का गौरव बढ़ाने हेतु तत्पर हैं।
श्री शर्मा ने बताया कि वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सी.एम.एस. अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है जिसकी बदौलत सी.एम.एस. छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में नये नये कीर्तिमान गढ़ रहे हैं। सी.एम.एस. में पूरे वर्ष विज्ञान, गणित, अंग्रेजी, विज्ञान, कम्प्यूटर, रोबोटिक्स, एक्ट्रोनाॅमी, संगीत, खेलकूद आदि विषयों में छात्रों की विश्व-स्तरीय प्रतिभा निखारने के लिए सर्वाधिक 31 अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएंे आयोजित की जाती हैं जिनमें देश-विदेश के छात्र एक मंच पर विभिन्न प्रतिस्पधाओं के माध्यम से अपने ज्ञान-विज्ञान का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं। ऐसे आयोजनों से एक अन्तर्राष्ट्रीय मंच तो उपलब्ध होता ही है साथ ही उनमें आत्मविश्वास का संचार भी होता है। यही कारण है कि उत्कृष्ट ज्ञान व बुद्धिमत्ता से लबालब सी.एम.एस. छात्र शैक्षिक क्षेत्र में विद्यालय का परचम पूरे विश्व में लहरा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मार्गदर्षक की भूमिका में है जिला सुरक्षा संगठनः पाण्डेय

Posted on 30 September 2014 by admin

जिला सुरक्षा संगठन के उपाध्यक्ष एवं साहित्यकार कमल नयन पाण्डेय ने कहा कि यह प्रशासन का अनुयायी व पिछलग्गू संगठन नहीं बल्कि मार्गदर्शक संगठन है। जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए प्रशासन के उलझने की स्थिति में सुलझाने का काम करता है।
दरियापुर स्थित महेन्द्रा संस्थान पर आयोजित बैठक में वार्ड अध्यक्षों व कार्यकारिणी को सम्बोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ता संगठन में सक्रिय रहकर रचनात्मक व सकारात्मक कार्य करें। औपचारिक पाखण्ड के बिना काम करने पर चर्चा को बनाये रखें तथा आपस में एक दूसरे से जुडें़। संगठन के संयोजक सुन्दर लाल टण्डन ने कहा कि संगठन आज शैशव से युवा अवस्था में पहुंच गया है। संगठन में पूरी परिपक्वता आ गयी है, अब हमें आगे बढ़ना चाहिए। नगर क्षेत्र से बढ़कर जिले की सीमा तक पहुंचने की जरूरत है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी तमाम समस्याएं और सौहार्द बनाये रखने की जरूरत हैं।
महासचिव सरदार बलदेव सिंह ने कहा कि समाज ने संगठन की भूमिका को कई बार बुरे दिनों में देखा और समझा है। समाज ने संगठन के कार्याें की प्रसंशा भी की है। आज समाज में बड़ी उदासीनता हैं। कार्यकर्ता समय दे और समाज के लिए कम्बल वितरण, रक्तदान, जागरूकता के कार्यक्रम आदि का भी आयोजन हो। दुर्गापूजा बहुत बड़ा महोत्सव है। जिसमें संगठन के कार्यकर्ताओं के सहयोग व योगदान की आवश्यकता है। बैठक को नवनिर्वाचित वार्ड अध्यक्ष डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद, डाॅ. शशिकांत सिंह, सचिव डाॅ. नैय्यर रजा जैदी, वार्ड अध्यक्ष जहीर जैदी, सुरेश पटवा आदि लोगों ने सम्बोधित किया। संचालन कार्यालय सचिव राधेश्याम गुप्ता ने किया।
बैठक में वरिष्ठ सदस्य आशीष अग्रवाल, राम सागर गुप्त, अब्दुल मन्नान, अरूण जायसवाल, विजय विद्रोही, मीडिया प्रभारी सत्य प्रकाश गुप्ता, जाहिद आब्दी, मो. सलीम, परवेज करीम, भुलई राम गुप्ता, राधेश्याम गुप्ता, अशोक जायसवाल आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दुर्गापूजा के अवसर पर अग्नि निवारण एवं अग्नि सुरक्षा व्यवस्थायें समय से सुनिश्चित की जायं

Posted on 30 September 2014 by admin

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने सभी पूजा समितियों से कहा है कि वे दुर्गापूजा के अवसर पर निर्मित आस्थाई संरचनाओं में अग्नि निवारण एवं अग्नि सुरक्षा व्यवस्थायें समय से सुनिश्चित करें। इस सम्बन्ध में उन्होनें अग्निशमन अधिकारी को निर्देशित किया है कि वे केन्द्रीय पूजा समिति के साथ-साथ सभी पूजा समितियों को अग्नि निवारण एवं अग्नि सुरक्षा से सम्बन्धित व्यवस्थाओं के बारे में लिखित रूप से सूचित करें ताकि कोई असुविधा न हो।
जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में अग्निशमन अधिकारी ने अग्नि निवारण एवं अग्नि सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी है कि संरचना विद्युत तार के नीचे न की जाय तथा विद्युत तार से न्यूनतम 1.2 मीटर तथा हाई बोल्टेज से न्यूनतम 0.2 मीटर दूर की जाय। संरचना अज्वलनशील सामग्री से की जाय तथा संरचना की ऊचाई 3 मीटर से कम न हो और संरचना के चारो तरफ न्यूनतम 4.5 मीटर की जगह छोडी जाय। संरचना भटठी, रेलवे लाइन, विद्युत सब स्टेशन, चिमनी आदि से न्यूनतम 15 मीटर दूर बनायी जाय एवं संरचना तक फायर टेण्डर के आगमन को सुलभ बनाये रखा जाय। संरचना के अन्दर आई0एस0आई0 मार्क रबर, कोटेड तार का प्रयोग किया जाय, नंगी जोडे हुए तार का प्रयोग न किया जाय। संरचना से बल्ब, टयूबलाइट आदि न्यूनतम 15 सेन्टी मीटर दूर ही रखे जाय। संरचना के अन्दर हैलोजन लैम्प, चिमनी, लौ युक्त जलने वाला प्रकाश यंत्र, विस्फोटक, आतिशबाजी, आदि न रखी जाय। संरचना के अन्दर अगरबत्ती, धूपबत्ती, दीपक, हवन आदि पूजा के कार्य पर बराबर नजर रखी जाय जब तक बुझ न जाय। संरचना पर न्यूनतम एक ड्रम पानी, दो फायर बकेट, 25 घन फिट सूखी बालू तथा 02 ए0बी0सी0 पाउडर, टाईप एक्सटिग्यूशर आई0एस0आई0 मार्क क्षमता 06 किलोग्राम उपर्युक्त स्थान पर रखा जाय। जिनके प्रयोग की जानकारी पूजा समिति के समस्त सदस्यों एवं कार्यकर्ताओं को होनी चाहिए। आपातकालीन दूरभाष नम्बरों की सूची एवं धूम्रपान निषेध बोर्ड सहजदृष्टया स्थान पर लगाया जाय। पुलिस नियन्त्रण कक्ष 100, 9454417466, फायर स्टेशन-101, 9454418737, एम्बुलेन्स-108 आदि की जानकारी रखी जाय। किसी दुर्घटना पर पूजा समिति एनांउसमेंट द्वारा एवं कार्यकर्ताओं की सहायता से दुर्धटना राहत दल/वाहनों के आवागमन को सुगम बनाने का यथासम्भव प्रयास करें। अग्नि दुर्घटना की सूचना तत्काल आपातकालीन नम्बरों पर दी जाय। अग्निशमन अधिकारी मदन सिंह ने यह भी जानकारी दी कि अग्नि निवारण एवं अग्नि सुरक्षा व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी लिखित रूप में अध्यक्ष केन्द्रीय पूजा समिति तथा समस्त पूजा पण्डालों को दी जा चुकी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दुर्गापूजा में चिकित्सा षिविर लगायेगा पत्रकार संगठन

Posted on 30 September 2014 by admin

भारतीय राष्ट्ीय पत्रकार महासंघ सुलतापुर की बैठक अध्यक्ष डा0आदित्य दूवे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई । दुर्गापूजा में संगठन की सहभागिता में और अधिक बनाने हेतु गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वास्थ कैम्प लगाये लाने का निर्णय लिया । स्वास्थ्य कैम्प में आने में, दवा वितरण एवं डा0की उपलब्धता के बारे में भी चर्चा हुई  नवीन सदस्यता अभियान एवं नवीनीकरण नवम्बर एवं दिसम्बर माह में अभियान के तहत किया जायेगा । इस अवसर पर राष्ट्रीय संयोजक विजय विद्रोही, राष्ट्ीय प्रवक्ता सत्यप्रकाष गुप्ता, प्रदेष अध्यक्ष अषोक मिश्रा,मंहामंत्री ओमप्रकाष मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष अब्दुल सत्तार, महामंत्री दयाषंकर गुप्त,दर्षन साहू, महेष नारायण द्विवेदी, सर्वदेव तिवारी, कृष्ण कुमार मिश्रा, नमोनारायण चैबे, यतीन्द्र शाही, सुषील मिश्रा आदि की उपस्थिति रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

घटना का खुलासा न होने पर प्रधान संघ करेगा आन्दोलन

Posted on 30 September 2014 by admin

जिला प्रधान संघ अध्यक्ष मो0 जफर खाॅं की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मण्डल ने पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव से मिला। प्रतिनिधि मण्डल ने एसपी से धम्मौर थाना क्षेत्र में बीते 18 सितम्बर 2014 को सोनारा ग्राम के निवासी इसरार को गोली मारकर इंडिगों कार लूट लेने के घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की है।
संगठन ने घटना को 12 दिन बीत जाने के बाद भी खुलासा नहीं होने पर कड़ा एतराज किया है ओर संगठन ने 15 दिनों के भीतर खुलासा न होने पर बडे आन्दोलन की चेतावनी भी द है। इस मौके पर प्रतिनिधि मण्डल के पूर्व जिलाध्यक्ष कांग्रेस पार्टी के मकसूद आलम प्रधान सोनारा के प्रतिनिधि अंसार खाॅ मसूद अहमद, मो. अतहर, इबरार खाॅ, नजरूद्दीन खां, बीडीओ दिलशाद, राकेश, मुख्तार, इस्तेखार, राजेन्द्र यादव, समेत सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मानक के विपरीत हो रहा सी.सी.रोड़ का निर्मार्ण

Posted on 30 September 2014 by admin

ब्लाक जयसिंहपुर अन्तर्गत गोपालपुर गाॅव में मानक को ताक पर रखकर सी.सी. रोड़ के निर्माण का मामला प्रकाश में आया है। जहां मानक के विपरीत निर्माण कार्य ठेकेदारों द्वारा कराया जा रहा है।
जिला पंचायत द्वारा प्रस्तावित लगभग 37 लाख के बजट वाली इस सड़क की लम्बाई लगभग 12 सौ मीटर है, जो कि बरौंसा से विरसिंहपुर रोड़ पर स्थित अठैसी चैराहे से राजस्व गाॅव गोपालपुर को जाती है। अक्टूबर माह से जब इस पर गिट्टी गिरने का कार्य शुरू हुआ तो ग्रामवासियों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गयी कि अब हमारे गाॅव में भी पक्की सड़क होगी। लेकिन गाॅववालों को क्या मालूम था कि गिट्टी गिरने के बाद कार्य बन्द कर दिया जायेगा अब तो लोग यही कहते है कि इससे अच्छा तो खडंजा ही था। मिट्टी गिराने के बाद लगभग 15 दिनों से ठेकेदार व लेबरों का कोई अता पता नही। जिससे गिट्टियों पर चलने के लिये ग्रामीण मजबूर है। सम्बन्धित ठेकेदार द्वारा न तो गिट्टियों के ऊपर रोलर चलाया गया और न ही गिट्टियों के ऊपर भस्सी ही डलवायी गयी रही सही कसर लेबरों में पूरी कर दी। जिन्होंने सड़क के किनारे से मिट्टी खोदकर गिट्टी के ऊपर डाल दी है। जिससे ग्रामीण किनारे से भी नहीं जा सकते। यही नहीं मानक के अनुरूप गिट्टिया भी नहीं पड़ी हैं कही-कहीं तो खडंजा ही दिख रहा है, तो कहीं गिट्टी की जगह मिट्टी का उपयोग होने से उस पर घास उगी नजर आती है। जानकार लोग बताते है कि गिट्टी पड़ने के बाद उसके ऊपर भस्सी डाली जाती है लेकिन गोपालपुर गाॅव में बनने वाली सड़क पर मिट्टी का उपयोग धड़ल्ले से किया गया है। जिसको लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित न होने पर होगी आन्दोलन-अभाविप

Posted on 30 September 2014 by admin

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रसंघ चुनाव की तिथियां सप्ताह भर में न घोषित किये जाने पर कमर कसते हुए उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी है। परिषद के पदाधिकारियों ने कलेक्टेªट में प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर कहा है कि विद्यार्थियों के हित की अनदेखी नहीं होने दी जाएगी।
जिला संयोजक अनुराग शुक्ला के नेतृत्व में दर्जनों पदाधिकारियों ने जुलूस निकालकर। कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर छात्र संघ चुनाव की तिथि घोषित करने की मांग की। श्री शुक्ला ने कहा कि जिले भर के विद्यालयों में छात्रों से अवैध वसूली की जा रही है। जब तक छात्रसंघ चुनाव नहीं होगा, तब तक विद्यार्थियों का शोषण बंद नहीं होगा। सह संयोजक सौरभेंन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव राजनीति की पौधशाला है, जिस पर रोक लगाकर प्रशासन छात्रों के मौलिक अधिकारों का अहित नहीं होने दिया जाएगा। सप्ताहभर में छात्र संघ चुनाव की तिथियां घोषित नहीं की गयी तो परिषद उग्र आदोलन करेगा। इस मौके पर अभिषेक, दुर्गेश, अमित, सचिन, हिमांशु, प्रानू, चंदन, आदेश, सोनू सहित आदि लोग मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गाॅधी जयन्ती पर होगें विभिन्न कार्यक्रम

Posted on 30 September 2014 by admin

महात्मा गांधी जयन्ती (02 अक्टूबर) को सादगी, परम्परागत एवं हर्षोल्लास के वातावरण में मनाये जाने के सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी श्रीकान्त मिश्र की अध्यक्षता में एक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किया गया। बैठक में गांधी जी के विचार ‘‘स्वच्छता‘‘ को ध्यान में रखते हुए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया।
मुख्य विकास अधिकारी श्रीकान्त मिश्र ने कहा महात्मा गांधी जी का जन्म दिन सादगी एवं परम्परागत से मनाया जायेगा। जनपद के 50 गांवों में सफाई टीम गठित कर स्वच्छता कार्यक्रम के अन्तर्गत सफाई कार्य किया जायेगा। इसके अतिरिक्त नगर पालिका के 4 तथा नगर पंचायत के एक-एक मलीन बस्तियों के सफाई का कार्य कराया जायेगा। 02 अक्टूबर को ही ग्राम पंचायतों में स्वच्छता से सम्बन्धित शपथ भी दिलाया जायेगा।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा प्रातः 6ः00 बजे से 7ः00 बजे तक मन्दिरों, मस्जिदों में सामूहिक प्रार्थना कार्यक्रम रहेगा। 7ः00 बजे विद्यालयों के बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकाली जायेगी। 7ः30 बजे सभी महापुरूषों की मूर्तियों पर मल्यार्पण किया जायेगा। प्रातः 8ः00 बजे सरकारी/अर्ध सरकारी संस्थाओं पर ध्वजा रोहण होगा तथा शपथ कार्यक्रम होगा। गांधी जी के चित्र का अनावरण एवं मल्यार्पण किया जायेगा। प्रातः 8ः30 बजे 05 किलोमीटर पैदल चाल प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। प्रातः 10ः00 बजे सूर्या एकाडमी अमहट में स्वास्थ परीक्षण होगा। 10ः00 बजे से 12ः00 बजे तक समस्त विद्यालयों के चयनित स्थलों पर विधार्थी द्वारा वृक्षारोपण व श्रमदान किया जायेगा। 11ः30 बजे कुष्टरोगियों का उपचार एवं उन्हें वस्त्र, फल दिया जायेगा। 12ः30 बजे कारागार में बन्दियों को फल वितरित किया जायेगा। सायं 6ः00 बजे पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम व देशभक्त से सम्बन्धित गीत का कार्यक्रम होगा। इसके अतिरिक्त विभिन्न स्थानों पर गोष्ठिया आयोजित की जायेगी। जिसमें गांधी जी के सादा जीवन उच्च विचार पर चर्चा किया जायेगा। विद्यालयों में भी बच्चों द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी। मुख्य विकास अधिकारी ने इस महत्वपूर्ण बैठक में अधिकारियों की अनुपस्थित को गम्भीरता से लेते हुए उनका स्पष्टीकरण मांगा है।
बैठक का संचालन करते हुए अपर जिलाधिकारी प्रशासन कृष्णलाल तिवारी ने कहा अधिकारी यह सुनिश्चित हो ले कि किसी भी दशा में झण्डा कटा-फटा अथवा गन्दा न हो तथा उसे सीधे फहराये, उल्टा झण्डा न लगाये। उन्होनें कलेक्ट्रेट के नाजिर को निर्देशित किया कि वो पूरे कलेक्ट्रेट की साफ-सफाई सुनिश्चित करायें। बैठक में सी0एम0ओ0 डा0 के0बी0सिंह सहित जनपद स्तरीय अधिकारी, गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मीडिया से आपराधिक घटनाएं छुपाती है थाना पुलिस

Posted on 30 September 2014 by admin

पुलिस के उच्चाधिकारी पुलिस महानिरीक्षक, उपमहानिरीक्षक यहाॅ तक जनपद के पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव जहाॅ जनपद की मीडिया से  सही तथ्यपरक  खबरों की अपेक्षा करते हैं तथा जानकारी भी देते है।, वहीं जनपद के धम्मैार थाने के थानाध्यक्ष़्ा डी0के0 सिंह क्षेत्र की आपराधिक घटनाओं के बारे में स्वयं तो जानकारी देने से परहेज करते ही हैं उन्होंने थाने के मुंषी-दीवान पर भी पत्रकारों को जानकारी देने पर सख्त पाबंदी लगा रखी है। उनके इस तरह के कृत्य से जहाॅ लोकतंत्र  के चैथे स्तम्भ को कमजोर करने की साजिष के रूप में देखा जा रहा है। वहीं थाना क्षेत्र की जनता उत्पीड़न का षिकार हो रही है। थाना ़क्षेत्र के गाॅव सोनबरसा में वर्मा परिवार की एक महिला तथा क्षत्रिय परिवार की एक महिला में विवाद हो गया जिसमें दोनो तरफ के बच्चे भी षामिल हो गये। जिसमें दोनों पक्षों की तरफ से थाना  धम्मौर में मामले की तहरीर दी गई। थाना पुलिस ने घायलों का मेडिकल करवाकर मुकदमा भी लिखा। समाचार पत्र में खबर प्रकाधित करने के लिए पत्रकारों ने जब थाने पर तैनात मंुषी से जानकारी चाही तो उसका कहना था कि मुकदमा तो दोनों पक्षों का लिखा गया है। किन्तु थानाध्यक्ष ने पत्रकारों को बताने से मना किया है। वे मामले को स्वयं देख रहे है।सूत्रों के अनुसार क्षत्रिय परिवार की महिला पुष्पा सिंह पत्नी ज्ञान सिंह तथा वर्मा परिवार की महिला सीमा पत्नी रामसूरत वर्मा निवासी सोनबरसा का मुकदमा तो लिख गया है किन्तु अपराध क्रमाक व धारा बताने पाने में अस्मर्थता जतायी। उसका कहना था कि थानाध्यक्ष महोदय स्वयं मामले को देख रहे है, तथा एक पक्ष से दस हजार रूप्ये भी ले चुके है। थाने के कई मामले ऐसे हैं जिन्हें बताने की परमीषन नहीं है। उक्त सम्बन्ध में थानाध्यक्ष धम्मौर डी0के0 सिंह से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि एक पक्ष की तरफ से सी0आर0 तथा दूसरे पक्ष से एन0सी0आर0 लिखा गया है। किसका क्या है मैं इस समय नहीं बता पाउॅगा। मामले की लिषित षिकायत पीडि़त ने रजिसटर्ड पत्र के माध्यम से उपमहानिरीक्षक फैजाबाद से षिकायत की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2014
M T W T F S S
« Aug   Oct »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->




 Type in