*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | August, 2013

प्रसिद्ध न्यूरो साइक्याट्रिस डा0 आर0के0 ठुकराल ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

Posted on 29 August 2013 by admin

प्रसिद्ध न्यूरो साइक्याट्रिस डा0 आर0के0 ठुकराल ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने बताया कि मूलतः लखनऊ के रहने वाले डा0 आर0के0ठुकराल चिकित्सा क्षेत्र में कई प्रतिष्ठित पुरूस्कारों से पुरस्कृत किये जा चुके है। डा0 ठुकराल ने सदस्यता भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री शिवप्रताप शुक्ला के समक्ष ग्रहण किया।   edited-bjp_up_party_joining_photo_6
डा0 ठुकराल ओमनी केयर हाउस, सहारा हाॅस्पिटल, नोवा हाॅस्पिटल उ0प्र0 में न्यूरो मनोरोग में विशेषज्ञ के रूप में एवं नशामुक्ति की समस्या के निदान के क्षेत्र में संचालित 16 सेटेलाइट केन्द्रों का संचालन करते है। डा0 ठुकराल कई अनुसंधान एवं दवा परिक्षण के कार्यो से जुडे रहे है। डा0 ठुकराल कई देश-विदेशी की प्रतिष्ठित संस्थाओं से भी जुडे है।
डा0 ठुकराल चिकित्सा क्षेत्र के अतिरिक्त सामाजिक, आध्यात्मिक एवं हिन्दुत्व से सम्बंधित विषयों पर कई लेख भी लिख चुके है। डा0 ठुकराल द्वारा संचालित स्वामी दिव्यास्त्र विश्वात्मभाव-विश्वबन्धुत्व चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा विभिन्न सामाजिक कार्य किये जा रहे है।
सदस्यता ग्रहण के समय उपस्थित प्रमुख लोगों में मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला, सहमीडिया प्रभारी अनीता अग्रवाल, साकेत सिंह सोनू आदि रहे।

edited-bjp_up_party_joining_photo_5
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रामेश्वर चैरसिया मेरठ में

Posted on 29 August 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री एवं प्रदेश सहप्रभारी रामेश्वर चैरसिया दिनांक 01 सितम्बर को मेरठ में रहेंगे।
श्री चैरसिया मेरठ में आयोजित अनुसूचित मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हृदय रोग संस्थान कानपुर में गरीब परिवारों के व्यक्तियों को निःशुल्क उपचार

Posted on 29 August 2013 by admin

हृदय रोग संस्थान कानपुर में हृदय रोग से ग्रसित गरीब परिवारों के व्यक्तियों को निःशुल्क उपचार की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।
यह जानकारी निदेशक एल0पी0एस0 इंस्टीट्यूट आॅफ कार्डियोलाॅजी कानपुर के प्रोफेसर विनय कृष्ण ने देते हुए बताया कि हृदय रोग संस्थान कानपुर में असाध्य हृदय रोग से ग्रसित पात्र गरीब व्यक्तियों का निःशुल्क इलाज किया जा रहा है। उन्हांेने बताया कि निःशुल्क इलाज हेतु बी0पी0एल0 कार्डधारक, बी0पी0एल0 सूची के सदस्य, सवा तीन एकड़ तक की जोत वाले किसान एवं 35000 रुपये वार्षिक से कम आय वाले गरीब परिवार के व्यक्ति पात्र हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा राजकीय मेडिकल कालेजों, चिकित्सकीय संस्थानों एवं चिकित्सा विश्वविद्यालयों में असाध्य रोगों से ग्रसित गरीबों को निःशुल्क उपचार संबंधी नियमावली प्रख्यावित कर दी गयी है जिसके क्रम में हृदय रोग संस्थान कानपुर में गरीबों को यह सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

फीसर फारेस्ट कार्यों के प्रगति की समीक्षा बैठक

Posted on 29 August 2013 by admin

प्रदेश के प्रमुख सचिव वन श्री वी0एन0गर्ग आगामी 31 अगस्त, 2013 को इटावा में बनाये जाने वाले लायन सफारी तथा 1000 एकड़ में तैयार किये जा रहे फीसर फारेस्ट कार्यों के प्रगति की समीक्षा बैठक करेंगे। समीक्षा बैठक के बाद व इन स्थलों का निरीक्षण भी करेंगे। बैठक में प्रमुख वन संरक्षक श्री जे0एस0अस्थाना तथा प्रमुख वन संरक्षक (वन्य जीव) श्री रूपक डे के अतिरिक्त विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बरेली शहर में ऐतिहासिक तथा स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े स्थलांे के सौन्दर्यीकरण व लैण्डस्केपिंग कराये जाने के निर्देश

Posted on 29 August 2013 by admin

प्रदेश के नगर विकास मंत्री मोहम्मद आज़म खाँ ने बरेली शहर में स्थित ऐतिहासिक तथा स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े स्थलांे के व्यापक सौन्दर्यीकरण व लैण्डस्केपिंग कराये जाने के निर्देश बरेली के नगर आयुक्त श्री उमेश प्रताप सिंह को दिये।
श्री आज़म खाँ आज यहां अपने कार्यालय कक्ष में इस संबंध में आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने बरेली में स्थित ऐतिहासिक शहीदी कुआँ, हाफि़ज रहमत खाँ का मक़बरा तथा जेल के बाहर स्थित नवाब ख़ान बहादुर की कब्र के इर्द-गिर्द सौन्दर्यीकरण कराये जाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक स्थलों की मरम्मत आदि कराने के लिये यदि भारतीय पुरातत्व विभाग की अनुमति लेनी हो तो वह भी ले ली जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि इन कार्यों पर होने वाले खर्च का इस्टीमेट जल्द-अज़-जल्द शासन को उपलब्ध कराया जाये ताकि इसके लिये धन की व्यवस्था की जा सके। उन्होंने इस स्थलों पर हुये अतिक्रमण को तत्काल हटाये जाने के निर्देश नगर आयुक्त को दिये।
बैठक में मौजूद आॅवला नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष से भी श्री खाँ ने कहा कि वे भी आॅवला नगर पालिका में स्थित ऐतिहासिक स्थलों का सौन्दर्यीकरण करायें और स्थलों से अतिक्रमण भी हटायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हज पर जाने वाले यात्रियों के टीकाकरण के लिये एक तीन दिवसीय कैम्प

Posted on 29 August 2013 by admin

लखनऊ जिले से हज पर जाने वाले यात्रियों के टीकाकरण के लिये एक तीन दिवसीय कैम्प आगामी 31 अगस्त तथा 01 व 02 सितम्बर को यहाँ नदवतुल उलेमा में आयोजित किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुये उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के सचिव श्री अबरार अहमद ने लखनऊ जिले के हज यात्रियों से अपील की है कि वे इस कैम्प में जाकर टीकाकरण अवश्य करा लें।
श्री अहमद ने बताया कि इस बार लखनऊ जिले से कुल 1133 यात्री हज के लिये सऊदी अरब जा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नया सवेरा नगर विकास योजना के लिए 37 नगर पंचायतों को 16,58,84000 रुपये

Posted on 29 August 2013 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में नया सवेरा नगर विकास योजना से नागर निकायों में अवस्थापना सुविधाओं के विकास के लिए 37 नगर पंचायतों को 16,58,84000 रुपये तथा चार नगर पालिका परिषदों को 2,25,00,000 रुपये मंजूर किये हैं।
नगर विकास विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह सभी धनराशि ब्याज रहित ऋण के रूप में मंजूर की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अल्पसंख्यकों की तरक्की और विकास के लिए वर्तमान सरकार कटिबद्ध - हाजी रियाज अहमद

Posted on 29 August 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री हाजी रियाज अहमद ने कहा है कि अल्पसंख्यकों की तरक्की और विकास के लिए वर्तमान सरकार कटिबद्ध है। इसी क्रम में शीघ्र ही मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में एजुकेशन हब बनाया जायेगा, जिससे अल्पसंख्यकों को शिक्षा के क्षेत्र में और आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे।
ये उद्गार श्री रियाज अहमद ने गत दिवस आलमबाग में आयोजित ईद मिलन समारोह में व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने मुसलमानों की शिक्षा के लिए कुछ नहीं किया। वर्तमान सरकार अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिये कई योजनाएँ संचालित कर रही है। अल्पसंख्यक विद्यार्थियों को भी लैपटाप बांटे जा रहे हैं। लड़कियों को उच्च शिक्षा अथवा शादी के लिए तीस हजार रुपये दिये जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त सभी योजनाओं में 20 प्रतिशत की हिस्सेदारी अल्पसंख्यकों को देने का भी निर्णय लिया गया है।
इससे पूर्व श्री फरहद मियाँ (गद्दी नशीन दादा मियाँ), डाॅ0 अशोक बाजपेयी,  श्री देवेन्द्र सिंह, हाजी रईस अहमद आदि ने खादी ग्राम उद्योग राज्यमंत्री का स्वागत एवं माल्यार्पण किया। इस अवसर पर भारी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश में प्रत्येक वर्ष बाढ से जनहानि, धनहानि व पशुहानि होती है, सरकार हाथ पर हाथ रखे बैठी है।

Posted on 29 August 2013 by admin

उत्तर प्रदेश बाढ़ की विभिषिका व अतिवृष्टि से प्रभावित है और प्रदेश सरकार हाथ पर हाथ रखे बैठी है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री शिवप्रताप शुक्ला ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रत्येक वर्ष बाढ आती है जिससे जनहानि, धनहानि व पशुहानि होती है। भाजपा ने विभिन्न जिलों में धरना-प्रदर्शन व प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकंात बाजपेयी के नेतृत्व में मा0 राज्यपाल को ज्ञापन देकर बाढ़ के प्रति आगह किया था किन्तु बाढ़ से बचने के लिए कोई ठोस पहल सरकार द्वारा नही की गई।
श्री शुक्ला ने कहा कि इलाहाबाद के लगभग 250 गांव जलमग्न है। इलाहाबाद में सेना बुलानी पड़ी। सेना की सहायता में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, छात्र-युवा और आम जनता को भी सहयोग में लगना पड़ा, गाजीपुर में लगभग 300 गांव बाढ़ से प्रभावित है, बलिया में द्वाबा, फेफना के लगभग 100 गांव बाढ़ प्रभावित है, लखीमपुर मे धरोहरा, निघासन, क्षेत्र के लगभग 300 गांव बाढ़ प्रभावित है। इसके अतिरिक्त आगरा, मिर्जापुर, सिद्धार्थनगर, हमीरपुर समेत कई जिले जलमग्न है।
श्री शुक्ला ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार बाढ़ से उत्पन्न समस्याओं के समाधान के प्रति गम्भीर नही है। पार्टी के द्वारा बार-बार चेतावनी देने के बाद भी न बाढ़ आने के पूर्व और न तो बाढ़ आने पर सरकार कोई सहायता कर रही है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों को सरकार ने उनके हाल पर छोड़ दिया है। सरकार द्वारा प्रभावित क्षेत्रों में राशन, ईधन, त्रिपाल, नौका, दवाईयां, जैसी आवश्यक सामग्री तक की आपूर्ति नही की जा रही है।
श्री शुक्ला ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि बाढ़ पीडि़तों को तत्काल आपदा राहत सामग्री मुहैया करायी जाये। बाढ़ पीडि़त क्षेत्र के किसानों का कर्ज एवं लगान माफ किया जाये, उनकी फसल तथा नागरिकों की अन्य हानि की क्षतिपूर्ति शतप्रतिशत किया जाये। प्रभावित क्षेत्रों में फैलने वाली वर्षा जनित बीमारियों से बचाव के लिए समुचित चिकित्सा व्यवस्था मुहैया करायी जाये। बाढ़ की रोकथाम हेतु लम्बित प्रस्तावों को शीघ्र स्वीकृत कर कार्य प्रारम्भ कराया जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुसलमानों को सरकारी योजनाओं में 20 प्रतिशत आरक्षण

Posted on 29 August 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी उ0प्र0 में मुसलमानों को प्रदेश की सरकारी योजनाओं 20 प्रतिशत आरक्षण के खिलाफ धरना/प्रदर्शन अवध क्षेत्र में निम्न जिलों में प्रदेश व जिले के प्रभारी उपस्थित रहेंगे, जो इस कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे है।
लखनऊ जिला/महानगर प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी जी, प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष टण्डन ‘‘गोपाल जी’’, सीतापुर प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, लखीमपुर खीरी प्रदेश श्रीमती अनुपमा जायसवाल, बाराबंकी जिला प्रभारी भिखारी सिंह, बहराइच जिला प्रभारी शेष नारायण मिश्रा, बलरामपुर जिला प्रभारी रमाकान्त तिवारी, अम्बेडकरनगर प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, फैजाबाद जिला प्रभारी जमुना प्रसाद चतुर्वेदी, हरदोई जिला प्रभारी लोकेन्द्र प्रताप सिंह, उन्नाव जिला प्रभारी जयपाल सिंह, रायबरेली जिला प्रभारी राजेन्द्र तिवारी आदि नेतागण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उपस्थित रहेंगें।
यह जानकारी क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी अंजनी कुमार श्रीवास्तव दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)


Advertise Here

Advertise Here

 

August 2013
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->




 Type in