Archive | August 27th, 2013

मुम्बई मे महिला पत्रकार के साथ सामूहिक दुष्कर्म

Posted on 27 August 2013 by admin

पत्रकारों पर लगातार हो रहे हमले पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए दोषियों को गिरफ्तार कर कठोर कार्यवाही किये जाने की मांग की है । संगठन के कार्यालय धर्मपाल काम्पलेक्स पर बैठक का आयोजन किया गया जिसमे राष्ट्रीय प्रवक्ता सत्य प्रकाश गुप्ता ने कहा कि मुम्बई मे महिला पत्रकार के साथ सामूहिक दुष्कर्म किये जाने की घोर निन्दा करते हुए दोषियों को कडी से कडी सजा देने की मांग की है ।
प्रदेश अध्यक्ष विजय विद्रोही ने कहा कि इटावा के पत्रकार सुरेन्द्र वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी । बुलन्दशहर के खुर्जा निवासी पत्रकार जकाउल्ला पुत्र बकाउल्ला को अपहरण के बाद हत्या कर दी । दो पत्रकारो की हत्या पर जिलाध्यक्ष डा० आदित्य दूबे की अध्यक्षता मे दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शान्ति हेतु प्रार्थना की गयी । सामूहिक दुष्कर्म की शिकार महिला पत्रकार के दोषियों को कडी से कडी सजा देने की मांग की है । प्रदेश महासचिव अशोक मिश्र ने पत्रकारों पर लगातार हो रहे प्राणघातक हमले और बलात्कार की कड़ी शब्दों में भत्र्सना करते हुए इसे चैथे स्तम्भ करारा प्रहार बताया । उन्होने कहा कि जिस सरकार में लोकतंत्र का चैथा स्तम्भ ही सुरक्षित नही है उसमें आम ग्रामीण अपने आपको कैसे सुरक्षित महसूस करेगा यह एक यक्ष प्रश्न है ।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विजय विद्रोही, प्रदेश महामंत्री अशोक मिश्रा, अध्यक्ष आदित्य दूबे, अब्दुल सत्त्तार, दया शंकर गुप्त महामंत्री,  राकेश शर्मा, सुशील मिश्रा, ओम प्रकाश मिश्र, कृष्ण कुमार मिश्रा, नमो नरायन चैबे सहित दर्जनो पत्रकार उपस्थित रहे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वेश कीमती जमीनो की दलाली

Posted on 27 August 2013 by admin

जनपद के नगर कोतवाली क्षेत्र की वेश कीमती जमीनो की दलाली और उसमे कोतवाली नगर की भूमिका ने नगर में कानून व्यवस्था को माखौल बना दिया है जिससे आम जनता में सपा सरकार का अस्तित्व व ला एण्ड आर्डर ही संदेहास्पद हो गया है ।
गौरतलब हो नगर के आस पास के ईलाको की सरकारी व खाते की जमीनो पर फर्जी एग्रीमेंट और बैनामें हिबानामें के जरिये कब्जा करने रंगदारी वसूली करने की बाढ आ गई है । जिसको देखो गैग बनाकर जमीनो की प्लाटिंग करना कब्जा करवाना अवैध निर्माण कराना अब सुलतानपुर का उद्योग बन गया है । उसमें कोतवाली नगर के कुछ घाघ सिपाही व दरोगाओं की पर्सनल टीमे तक बन गई है जो मौके पर पहुंच कर दोनो पक्षो को कोतवाली बुलाकर मैनेज करती है । चाहे भय से चाहे पैसे से जो नही मानते है उनसे तहरीर के आधार पर दबाव बनाया जाता है ।
वही दूसरी ओर जिले के पांचोपीरन, पयागीपुर, करौदिया, रानी की बगिया, बढैयावीर आदि जगहो पर तो पूर्वाचल के माफियाओं तक का दखल देखा गया है । जब से सपा सरकार सत्त्ता मे आई है जिला जेल में नामी गिरामी माफियाओं की मौजूदगी ने नगर के छुटभैये अराजक तत्वो को भी जमीन माफिया बना दिया है ।
बीते माह पांचोपीरन की ही एक जमीन व कर्रि्बस्तान पर कब्जे को लेकर भी पूर्व सांसद के भाईयों के बीच मारपीट व तनातनी हुई थी जिसमें पूर्वांचल के बाहुबली के गुर्गो की मय वाहन उपस्थिती सभी ने देखी थी कल की घटना में भी ताहिर के भाई पर हुए अटैक में किसी तीसरे पक्ष की भूमिका को नजरन्दाज नही किया जा सकता । हालात बताते है और स्थानीय लोगो की माना जाये तो हमला करने वाले नकाब पोश थे । जबकि जमीन के विवाद में विपक्षी अधिवक्ता तो खुलेआम विरोधी है और मारपीट में भी बिना मुंह ढके ही शामिल थे, नामजद थे तो सवाल उठता है कि घायल शब्बन पर हमला करने वालो ने मुंह क्यो ढांका था क्या उन्हे पहचान का डर था । या कुछ और हालात तो यही कह रहे है कि दो बंदरो की लडाई की लडाई में बिल्ली ने तो हाथ नही साफ किया यह सोचनीय है ।
वही पुलिस की भूमिका भी साफ नही है नामजद लोगो की गिरिफ्तारी न हो ना चोटहिल अधिवक्ता को पुलिस संरक्षण न देना ताहिर के पुराने दुश्मनो की भी भूमिका से इंकार नही किया जा सकता । बहरहाल अगर नगर मे यही हाल रहा तो कानून व्यवस्था पूरी तरह ठप हो जायेगी और जिले मे अमन चैन बांधित हो सकता है । जनता ने मुख्यमंत्री से जिले के अधिकारियों की भूमिका की जांच और जनता को न्याय सुरक्षा व स्वतंत्रा बहाल कराने की मांग की है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अनियंत्रित ट्रक और टैक्टर की टक्कर

Posted on 27 August 2013 by admin

सुलतानपुर रायबरेली रोड पर मुन्शीगंज थाना क्षेत्र शारदन बाजार के निकट बीती रात सामने से आ रही अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे टैक्टर पर सवार अधेड की घटना स्थल पर मौत हो गयी घटना के बाद चालक ट्रक छोड कर फरार हो गये ।
प्राप्त सूचना के अनुसार मुन्शीगज थाना क्षेत्र शारदन बाजार के निकट बीती रात गौरीगंज से सुलतानपुर आ रहा टैक्टर को सामने से आ रही अनियंत्रित ट्रक यू.पी. ४४ टी. ६७५५ ने टक्कर मार दी टैक्टर पर सवार जनपद सुलतानपुर थाना कोतवाली नगर शास्त्री नगर घोसियाना निवासी मकबूल ४५ वर्ष पुत्र बरसाती की घटना स्थल पर मौत होग गयी घटना के बाद चालक ट्रक छोडकर फरार हो गया सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विहिप के कार्यकर्ता गिरफतार

Posted on 27 August 2013 by admin

२६ अगस्त । आज जनपद का सरकारी अमला पूूरे दिन स्थानीय तिकोनिया पार्क में विश्श्व् हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं की बाट जोहता रहा मगर शाम तक उसे एक भी प्रदर्शनकारी हाथ नही लगे अलबत्त्ता पूरे दिन तिकोनिया पार्क में जानवरों की भरमार जरुर रही । वहां बैठे अधिकारी विश्श्व् हिन्दू परिषद के झंडे को देखकर एक दूसरे को दिलासा दिलाते रहे कि शायद शाम तक कोई प्रदर्शनकारी उनके हाथ लग जायेगा।
गौरतलब हो कि विगत रविवार को चैरासी कोसी परिव्रहृमा के मददेनजर पूरे शहर मे चैकसी बरती गई जिसमें विहिप के दर्जन कार्यकर्ताओ को गिरफतार भी किया गया था उसी गिरफतारी के विरोध के बाद सोमवार को विहिप द्वारा देशव्यापी प्रदर्शन का आहवान किया गया था जिसके तहत सरकार का प्रदर्शनकारियो को रोकने के लिए पूरा प्रशासनिक अमल सुबह से ही तिकोनिया पार्क मे जमा हो गया था । लेकिन वहां प्रदर्शनकारी तो नही बल्कि जिले के छुटटा व आवारा जानवर वहां जरुर टहलते घूमते नजर आये ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2013
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in