Archive | April, 2019

मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की विजय संकल्प रैलियां

Posted on 30 April 2019 by admin

मोदी जी विजय संकल्प रैलियों से करेंगे विजय का शंखनाद

लखनऊ 30 अप्रैल 2019, प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी जी 01 मई को उत्तर प्रदेश में विजय संकल्प रैलियों से विजय का शंखनाद करेंगे। मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी सुबह 09 बजे मया बाजार गोसाईगंज, अयोध्या में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगें। इसके बाद मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी सुबह 11 बजे भवन्स मेहता महाविद्यालय प्रांगण, भरवारी, कौशाम्बी में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे।

Comments (0)

चुनावी जनसभाएं - योगी आदित्यनाथ जी

Posted on 30 April 2019 by admin

लखनऊ 30 अप्रैल 2019, प्रदेश के मुख्यमंत्री मा. योगी आदित्यनाथ जी 01 मई को बस्ती, संतकबीरनबर, डुमरियागंज व सीतापुर लोकसभाओं मंे जनसभाओं को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी जी नया बाजार गोसाईगंज, अम्बेडकरनगर में मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की विजय संकल्प रैली में सम्मलित होंगे। जबकि दोपहर 12.30 बजे शिवनाथ पाण्डेय जनता इंटर कालेज, नगर बाजार, महादेवा, बस्ती में भाजपा प्रत्याशी श्री हरीश द्विवेदी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। मा. मुख्यमंत्री जी दोपहर 1.30 बजे मान सिंह का बाग हैसर बाजार, संतकबीरनगर में भाजपा प्रत्याशी श्री प्रवीण निषाद के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे तथा 02.30 बजे जीआईसी बालिका इंटर कालेज का मैदान, डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर मंे भाजपा प्रत्याशी श्री जगदम्बिका पाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। मा. योगी जी सायं 04 बजे मेला मैदान, रामपुर मथुरा, सेवता, सीतापुर में भाजपा प्रत्याशी श्री राजेश वर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Comments (0)

बसपा-समाजवादी पार्टी अस्तांचल में जाती हुई पार्टी - डा. दिनेश शर्मा

Posted on 29 April 2019 by admin

23 मई के बाद गठबंधन में आरंभ होगा खटटूटन

4लखनऊ 29 अप्रैल 2019, उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने लखनऊ में निवाजगंज, पारा, पत्रकारपुरम चैराहा, अवध चैराहा आदि की विशाल जनसभाओं में बसपा व समाजवादी पार्टी पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि यह दोनों अस्तांचल में जाती हुई पार्टियां है सपा ने राजनैतिक स्वार्थ के लिए आत्मसम्मान को गिरवी रखकर बसपा से गठबंधन किया है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन भी अधिक दिन चलने वाला नहीं हैं तथा 23 मई इसका आखिरी दिन होगा। उसके बाद इस गठबंधन में खटबंधन (खटपट) आरंभ होगा। सपा में भाजपा का सामना करने की क्षमता नहीं रही है। राजधानी लखनऊ में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में आयोजित सभाओं में उन्होंने सपा बसपा गठबंधन को जमकर निशाने पर लेते हुए कहा कि यह जनकल्याण के लिए नहीं बल्कि स्वार्थ एवं राजनैतिक अस्तित्व को बचाने के लिए किया गया गठबंधन है। इसकी मियाद भी अब जल्द ही पूरी होने जा रही है। पिछले चुनाव में जिस प्रकार से दोनों दलों का सफाया हुआ था उसके कारण ही दोनो साथ आए है।
डा. शर्मा ने कहा कि इस गठबंधन में सपा किस प्रकार से शरणागत हुई है इसकी मिसाल हाल की एक रैली में देखने को मिली थी। इस रैली में एक ओर जहां डिम्पल जी ने बसपा नेत्री का पैर छूकर आर्शीवाद लिया वहीं तेज प्रताप ने भी साष्टांग दंडवत किया, पर वहीं बुआ जी का भतीजा नेताजी को देखकर निकल गया पर अभिवादन करना भी जरूरी नहीं समझा। इससे साफ हैं कि सपा अपने राजनैतिक स्वास्थ्य को दुरूस्त करने के लिए न केवल बसपा से राजनीतिक हेल्थ टॉनिक ले रही है।बल्कि अपने अस्तित्व को बचाने के लिए चुनाव लड़ रही है। इसके पहले 2017 में अखिलेश जी ने कांग्रेस का साथ लिया था जो राजनैतिक रूप से खुद एक कमजोर पार्टी थी। इसके परिणामस्वरूप विधानसभा चुनाव में दोनो बुरी तरह से पराजित हुए। अबकी बार जो पालिटिकल हेल्थ टॅानिक लिया वह बसपा से लिया जिसने खुद में लोकसभा चुनाव में जीरो पाया था। मुझे लगता है कि राजनैतिक स्वास्थ्य रक्षा के लिए किए गए अखिलेश जी के प्रयत्न असफल हो रहे हैं। इस साथ के लिए सपा कडवे घूंट भी पी रही है। एक तरह से समाजवादी पार्टी ने बसपा के आगे आत्मसमर्पण कर दिया है। यह वहीं पार्टी है जिसमे पार्टी के संस्थापक का ही तख्ता पलट कर दिया गया था। सपा के संरक्षक नेताजी का अपमान पार्टी के कार्यकर्ताओं के गले नहीं उतर रहा है। इसके साथ ही बसपा अध्यक्ष से पडी डांट व बसपा के कार्यकर्ताओं से सीखने की नसीहत से भी पार्टी के कार्यकर्ता खासे खिन्न हैं। इन्ही कारणों के चलते बडी संख्या में सपा के कार्यकर्ता भाजपा में आ रहे हैं। इसी प्रकार से कांशीराम के मूल सिद्धान्तों को मायावती द्वारा तिलांजलि दिए जाने के कारण बसपा के कार्यकर्ता भी भाजपा की ओर रुख कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आज हुआ चैथे चरण का मतदान भाजपा के लिए शुभंकर बना है। उन्होंने कहा कि अमेठी, रायबरेली, कन्नौज, आजमगढ कहने को तो वीआइपी प्रतिनिधित्व वाले जिले हैं पर विकास कार्यों से कोसो दूर हैं। इनमें वीआईपी क्षेत्र जैसा कोई काम नहीं हुआ है। इन क्षेत्रों के प्रतिनिधि जीतने के बाद क्षेत्र में झांकते ही नहीं है। वहां के लोगों को ऐसा वीआईपी चुनने का दंश झेलना पडता था। पर योगी सरकार के आने के बाद इन क्षेत्रों में विकास कार्य आरंभ हुए है। इन स्थानों पर सडक, बिजली, पानी के जो कुछ भी विकास दिखता है वह योगी सरकार के आने के बाद हुआ है। इसके विपरीत बनारस और लखनऊ अगर पीएम और गृहमंत्री के क्षेत्र हैं तो इनमें विकास के असीमित कार्य हुए हैं। प्रधानमंत्री स्वयं हर माह बनारस जाकर वहां के विकास कार्यों को देखते थे। इसी प्रकार से राजनाथ जी ने भी लखनऊ के लोगो से सतत संपर्क बनाकर काम किया।
उन्होंने कहा कि जनता को मूलभूत सुविधाएं देने का कार्य मोदी योगी सरकार में हुआ है इसके बावजूद विरोधी कहते हैं कि अच्छे दिन नहीं आए। यही अच्छे दिन है जिसमें लोगों को उनकी जरूरत की सुविधाए मिली हैं। पहले के तीन चरण की तरह ही इस चरण में भी भाजपा ने स्वीप किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृहमंत्री ने अटल जी की कर्मभूमि में उनके सपनों को पूरा करने के लिए विकास कार्यों की झडी लगा दी है। उन्होंने कहा कि राजधानी के परिवहन को सुधारने के लिए व विश्वस्तरीय परिवहन सुविधा देने के लिए मेट्रो की शुरुवात की गई है। लखनऊ में अमृत योजना व स्मार्ट सिटी के जरिए आमूलचूल बदलाव की नींव रख दी गई है। विकास का नया इतिहास रचा जा रहा है। राजधानी को मुम्बई दिल्ली जैसे देश के विकसित शहरों की कतार में लाने के लिए कार्य आरंभ करा दिए गए हैं।

Comments (0)

बाटला हाउस एनकाउंटर में जब आतंकवादी मारे जा रहे थे, तब कांग्रेस का एक शाही परिवार आंसू बहा रहा था - योगी आदित्यनाथ

Posted on 29 April 2019 by admin

जिनसे अमेठी और रायबरेली का विकास नहीं हुआ, वह देश की बागडोर संभालने का सपना देख रहे हैं

39 सीटों पर सम्पन्न हुए चुनाव के आ रहे रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को 36 सीटें मिल रही हैं

आतंकवादियों को सही जवाब देने की दृढ़ इच्छाशक्ति प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी में ही है

लखनऊ 29 अप्रैल 2019, कौशांबी, रायबरेली, गोंडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी के तीन लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभा सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही योगी ने लोगों से भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में वोट देने की अपील भी की। कौशांबी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुंडा कस्बे के एसपी इंटर कॉलेज में कांग्रेस पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि जिनसे अमेठी और रायबरेली का विकास नहीं हुआ, वह देश की बागडोर संभालने का सपना देख रहे हैं।
योगी जी ने कहा कि अब तक संपन्न हुए 39 सीटों के चुनाव के रुझान जो मिले हैं उसमें 36 सीटें भारतीय जनता पार्टी को मिल रही है। 23 मई को जब 80 सीटों के चुनाव परिणाम आएंगे तो उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 74 पार के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर चुकी होगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में पाकिस्तान के साथ ही आतंकवाद की जड़ को सेना ने हिला दिया है, इस पर पूरा देश मोदी जी को समर्थन दे रहा है। सपा और बसपा पर वार करते हुए योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी थी। आज प्रदेश की कानून व्यवस्था की हालत में सुधार हुआ है। अब अपराधियों की जगह या तो जेल है या उनका राम नाम सत्य हो रहा है, अपराधियों के लिए तीसरी कोई जगह नहीं है।
भाजपा प्रत्याशी दिनेश सिंह के समर्थन में रायबरेली के लालगंज कस्बे के निकट कुम्हडौर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब बाटला हाउस एनकाउंटर में देश के दुर्दांत आतंकवादियों को हमारे सुरक्षा बल मार गिरा रहे थे, तब कांग्रेस का एक शाही परिवार आतंकियों के लिए रात भर आंसू बहा रहा था। उन्होंने कहा कि इसी शाही परिवार की वजह से यहां की जनता को विकास से और बुनियाद सुविधाओं से वंचित होना पड़ा है। कांग्रेस के इस शाही परिवार की आंखों में देश के अंदर नौजवानों को रोजगार मिले, उन्हें आर्थिक स्वावलम्बन और सम्मानजनक जीवन यापन करने की सुविधाएं मिल सके इसके लिए कभी आंसू नहीं निकले। योगी जी ने कहा कि राजीव गांधी जी यहां आते थे, तब कहते थे कि मैं 100 रुपया भेजता हूं तो गरीबों तक 10 रुपये पहुंचते हैं। बाकि 90 रुपये इस शाही परिवार के दरबारी, चाटुकार खा जाते थे। उन्होंने कहा कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार होती, तो किसान सम्मान निधि के भेजे गए चार हजार रुपये में से किसानों को सिर्फ 400 मिलते बाकी 3600 रुपये शाही परिवार चाटुकार खा जाते।
गोंडा डुमरियाहीड कस्बे में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह और गोंडा लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में लोगों से वोट करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने सपा और बसपा पर हमला करते हुए कहा कि याद करिए आज से दो-तीन वर्ष पहले गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती और आस-पास के सड़कों की कितनी बुरी दशा थी। लोगों को कहीं आने-जाने में तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता था। मुझे भी कभी-कभी मां मातेश्वरी के दर्शन करने आना पड़ता था और मैं देखता था कि गोंडा से तुलसीपुर जाने में तीन-तीन घंटे लग जाते थे। व्यापक अव्यवस्था थी, आराजकता की स्थिति थी, विकास के कार्य ठप पड़े हुए थे। किसानों की कोई सुनवाई नहीं थी। कांग्रेस पर वार करते हुए योगी ने कहा कि आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति रखना और जवानों की शहादत पर प्रश्न खड़ा करना देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना नहीं तो और क्या है? उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब आतंकवादियों को सही जवाब देने के लिए जिस दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय भारत के राजनीतिक नेतृत्व में दिखना चाहिए था, प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने करके दिखाया है।

Comments (0)

भ्रष्टाचार रोक कर गरीबों को मोदी सरकार ने दी सुविधाएं - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 29 April 2019 by admin

बिना दूल्हे के बारात लेकर चल रहे हैं महागठबंधन में कई हैं पीएम के दावेदार

मोदी सरकार आते ही कांग्रेस, सपा और बसपा के ऑफिस में लग जाएंगे ताले

प्रवासियों ने भी माना, मोदी जी की वजह से ही विश्व में बढ़ी है भारत की प्रतिष्ठा

18लखनऊ 29 अप्रैल 2019, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को जौनपुर के लोकसभा प्रत्याशी कृष्ण प्रताप सिंह उर्फ केपी सिंह और भदोही के प्रत्याशी डॉ. रमेश चंद्र बिन्द के पक्ष में विजय संकल्प रैली की। जनसभा में आए हुए लोगों ने उन्होंने कहा कि जिस तरह से आप लोगों ने पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों को जीताकर संसद भेजा था, वैसे ही इस बार सांसदों को जीताकर मोदी जी को मजबूत करने का काम करना। उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश को तरक्की के रास्ते पर आगे के पांच साल तक ले जाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों को सुविधाएं देने के लिए अभी सिर्फ भ्रष्टाचार को रोका है, तो देश में खुशहाली आने लगी है। जब देश में भ्रष्टाचारियों से रिकवरी होगी तो विकास के रास्ते और खुल जाएंगे। उन्होंने कहा मोदी जी की सरकार में सबको पूरा का पूरा एक रुपय मिल रहा है। अगर इन भ्रष्टाचारियों (सपा, बसपा और कांग्रेस) की सरकार होती तो महज 15 पैसा ही आपके खाते में आता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहा करते थे कि हम एक रुपया भेजते हैं तो महज 15 पैसे ही पात्रों के पास पहुंच पाता है बाकि 85 पैसा रास्ते में ही खत्म हो जाता है।
श्री केशव मौर्य ने कहा कि मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार को कम करने के लिए ऐसी नीति अपनाई है कि अब चाहे एक रुपये या फिर एक लाख रुपये पूरा पैसा अब गरीबों के खाते में पहुंच जाता है। उन्होंने कहा कि जितना काम कांग्रेस की 55 साल सरकार में नहीं हुआ, उतना काम महज 5 साल में मोदी सरकार ने किया है। यही नहीं यूपी में भी जितना काम पिछले 15 सालों में नहीं हुआ, तो उतना काम महज 2 साल में हुआ है। उन्होंने कहा कि अब राष्ट्रवाद का अभियान चल रहा है। अब देश से आंतकवाद का खत्मा करने का अभियान चल रहा है। अब पूरे देश में जातीय समीकरण नहीं बल्कि मोदी समीकरण हावी हो गया है। इस बार देश और प्रदेश की जनता इतने वोटों से जीताने जा रही है कि अबकि बार मोदी सरकार आते ही कांग्रेस, सपा और बसपा के ऑफिस में ताले लग जाएंगे। उन्होंने कहा कि जनता सिर्फ विकास चाहती है, भ्रष्टाचारियों की सरकार पंसद नहीं है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने पाक और चीन को सबक सिखाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ‘भूत पिशाच निकट नहीं आवे, जब महावीर नाम सुनावे।’ उन्होंने कहा कि अब चीन-पाक निकट नहीं आवे, जब मोदी जी का नाम सुनावे। चीन और पाकिस्तान मोदी जी के नाम से डरे हुए है। उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले पाकिस्तान को सबक सिखाया गया है। इससे कुछ समय पहले मोदी सरकार ने चीन को भी सबक सिखाने का काम किया था। उन्होंने कहा कि अब देश की जनता सब समझ रही है।
श्री मौर्य ने कहा कि मोदी जी की वजह से ही आज पूरे विश्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। मोदी जी की वजह से ही आज दुनिया में भारत ने अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कि मोदी जी को जीतने के लिए हजारों प्रवासी अपना काम-धंधा छोड़ करके विदेशों से वोट डालने के लिए भारत आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब प्रवासियों से मोदी के इस जादू के बारे में हमने उनसे पूछा, तो उन्होंने बताया कि पहले विदेश में भारत की कोई प्रतिष्ठा नहीं थी। उन्होने बताया कि अब हम किसी भी विदेशी से बताते हैं कि हम भारत के रहने वाले हैं, तो लोग कहते हैं अच्छा आप मोदी जी के देश के हैं। अब हमारे सम्मान में रेस्टोरेंट में भी कुर्सियां खाली कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि यह सब मोदी जी की लोकप्रियता की वजह से ही विश्वभर में हमारे प्रवासी भारतियों को सम्मान मिल रहा है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी और योगी जी की वजह से अब प्रदेश में शहरों में 24 घंटे, तहसीलों पर 20 घंटे और गांवों को 18 घंटे बिजली मिल रही है। पहले के शहरों में ही महज 4 घंटे ही बिजली मिलती थी। अब वीआईपी और वीवीआईपी का कल्चर चला गया है। भ्रष्टाचार पर उन्होंने कहा कि पहले भी सड़कों को बनने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जाते थे, लेकिन इसके बाद भी सड़कें गढ्ढे में तब्दील रहती थी, लेकिन अब हमारी सरकार में प्रदेश की पहचान गढ्ढों से मुक्त सड़कों के रुप में हो रही है। अब पूरे प्रदेश में हर जगह पर आपको चमचमाती हुई सड़के नजर आ रही है। उन्होने कहा कि पहले भी सरकारें रुपया खर्च करती थी, लेकिन वह पैसा ठेकेदारों के खाते में जाता था।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पहले की सरकारों की पहचान गुण्डागर्दी से होती है। अब हमारी सरकार में गुण्डों की खैर नहीं है। उन्होंने कहा कि अब गुंडों द्वारा कब्जा की गई जमीन को खाली कराने का अभियान चल रहा है। यही नहीं अब जमीनों पर कोई कब्जा नहीं हो रहा है। यह सब भाजपा सरकार की वजह से यह सब संभव हुआ है। अब प्रदेश में गुंडों को उल्टा करके सीधा करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सबकी खुशहाली ही हमारी पार्टी का ध्येय है तभी तो प्रदेश की जनता हमें लगातार प्यार दे रही है। उन्होंने कहा कि जनता ने ही हमें 73 सांसद और प्रदेश में 325 विधायक दिए है। सबकी वजह से ही हम लोग लगातार आगे बढ़ रहे हैं और देश को खुशहाली के पथ पर आगे ले जा रहे हैं।

Comments (0)

जमानत पर घूमने वाले लोग जाति के आधार पर मांग रहे वोटः केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 28 April 2019 by admin

देश की जनता पर चढ़ा मोदी जी का जादू,
विरोधी मोदी फैक्टर से हैं परेशान
भ्रष्टाचारियों ने जेल में जाने से बचने के लिए यूपी में किया गठबंधन
पोलिंग बूध पर जाकर दबाया गया कमल के फूल का बटन खत्म करेगा आतंकवाद
photo-11
लखनऊ 28 अप्रैल 2019, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज अपने गृह जनपद कौशांबी और जन्मस्थली सिराथू पहुंचें। यहां पर उन्होंने लोक सभा प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में आयोजित विजय संकल्प सभा में उन्हें एक बार फिर से जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम सब के सांसद विनोद सोनकर जी को एक बार फिर से जिताकर संसद भेजना है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सिराथू मेरा घर है और आप सबके बीच में ही निकलकर प्रदेश के डिप्टी सीएम तक पहुंचा हूं। आप लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया और मेरे कहने पर हर बार यहां से कमल का फूल खिलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैं चाहे सिराथू कहूं या फिर कौशांबी यह मेरा अपना जिला है। उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने 2012, 2014 और 2017 में कमल का फूल खिलाने का काम किया है। इस बार भी यहां की जनता कमल का फूल खिलाएंगी।
उन्होंने कहा कि पिछली बार आपके यहां से 80,000 मत ही भाजपा को मिले थे, यह आंकड़ा इस बार एक लाख के पार पहुंचना चाहिए। आपका साथ विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के साथ है और आपकी पार्टी के नेता विश्व के शक्तिशाली नेताओं में से एक नरेंद्र मोदी जी है जिन्हें एक बार फिर से भारत की जनता प्रधानमंत्री बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि जमानत पर चल रहे लोग जेल जाने से बचने के लिए इस बार जाति धर्म के नाम पर वोट मांग रहे हैं। उन्हें मालूम है कि मोदी जी इस बार छोड़ेंगे नहीं। वह लोग जाति समीकरण के आधार पर भी इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन मोदी फैक्टर के आगे उनका जातीय फैक्टर फेल हो गया ह। अब देश की जनता समझ चुकी है कि उनका आखिरकार कौन भला करेगा। उन्होंने कहा कि विरोधी इस वजह से भी परेशान है कि मोदी फैक्टर कैसे करके कम हो। पूरे देश में मोदी जी का जादू इस बार भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसी पार्टी है जो कि यह चुनाव जाति और धर्म के नाम पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर लड़ रही है।
उन्होंने कहा आप अपने यहां से सांसद विनोद सोनकर को जिताने के साथ ही साथ मोदी सरकार को बनाने का भी काम करेंगे। आपका एक वोट ही देश को 100 साल आगे ले जाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि आपका वोट साईकिल को पंचर करने का काम करेगा और हाथी को पूरी तरह से हटाने का काम करेगा। यही नहीं आईसीयू में पड़ी कांग्रेस को यूपी से पूरी तरह से खत्म करने का काम करेगा। उन्होंने लोकल के प्रत्याशियों की जमानत जब्त कराने की अपील जनता से की। उन्होंने कहा कि आंतकवाद को खत्म करने के लिए आपको सरहद पर जाने की जरुरत नहीं है। पोलिंग बूथ से दबाया गया आपका एक बटन आंतकवाद को खत्म करने का काम करेगा। कमल के फूल का बटन दबाते ही एक बार फिर से कमल का फूल खिल जाएगा और यह आंतकवाद को खत्म करने, भ्रष्टाचार को खत्म करने, बेरोजगारी को खत्म करने और गरीबी को खत्म करने का काम करेगा।
मोदी सरकार की तरफ से किए गए कार्यां को बताते हुए उन्होंने कहा कि कौशांबी में बहुत से गांवों में बिजली 40 साल पहले ही आ गई थी, लेकिन बिजली का बल्व गांवों में बहुत से घरों में नहीं जला था। मोदी सरकार ने हर गरीब के घर में बिजली का बल्व जलाने का काम किया है। यही नहीं पिछले पांच सालों में पिछले पांच सालों में मोदी सरकार ने शौचालय, घरों तक गैस देने का काम किया है। बैकों में खाता खुलवाकर भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी 2022 तक हर गरीब को पक्की छत देने के लिए संकल्पित है और उस पर वह लगातार काम भी कर रहे हैं। बस यही सब काम है जिसकी वजह से 23 मई को सत्ता में दोबारा आने से कोई नहीं रोक सकता है। 23 तारीख को फिर से भाजपा आएगी और सपा, बसपा और कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा।
भ्रष्टाचारियों पर बोलते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने मिलकर देश को लूटने का काम किया है। इन सरकारों ने पिछले 70 सालों में जमकर लूटा है। यही नहीं पिछले 15 सालों में यूपी को सपा और बसपा ने मिल-मिलकर लूटा है। अब सबका हिसाब हो रहा है। मायावती कौड़ियों के दाम में चीनी मिल बेचने पर सीबीआई के शिंकजे में आ गई हैं। अखिलेश यादव ने प्रदेश में जमकर खनन कराया है जिसकी जांच चल रही है, जल्द ही यह लोग सलाखों के अंदर होंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पहले से ही जमानत पर चल रहे हैं। मोदी सरकार की इतनी बड़ी कार्रवाई की वजह से ही अब सारे भ्रष्टाचारियों एक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आते ही सारे भ्रष्टाचारियों की जगह तिहाड़ जेल में होगी। किसानों के हित में मोदी सरकार की तरफ से किए जा रहे कार्यों के बारे में बताते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार किसानों की आय दुगुनी करने का काम किया हैं। उन्होंने कहा कि आज से पांच साल पहले गेहूं महज 12 से 13 रुपये में बेजा जाता था। आज गेहूं 1840 रुपये में बिक रहा है। उन्होंने कहा कि यही नहीं मोदी सरकार ने हर किसान के खाते में साल भर में 6 हजार रुपये भी देने का काम किया है, जिसकी दो किश्ते किसानों के खाते में आ भी गई हैं। इसके अलावा मोदी सरकार अब 60 साल से अधिक उम्र वाले किसानों को हर महीने पेंशन भी देने जा रही है। सरकार इतना ही नहीं बल्कि अब दोबारा सत्ता में आते ही किसान क्रेडिट कार्ड से 1 लाख रुपये से कम लोन लेने वाले किसानों को भी पांच साल तक ब्याज की छूट देने जा रही है।

Comments (0)

नकलविहीन परीक्षा कराकर माध्यमिक शिक्षा विभाग ने रचा इतिहास - डा. दिनेश शर्मा

Posted on 28 April 2019 by admin

चुनाव में मुकाबला राष्ट्रविरोधी विचारधाराओं से भी

बहन जी के चरणों में सपा को रखा गिरवी 22

लखनऊ 28 अप्रैल 2019, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने भदोही और प्रयागराज के चुनावी सभाओं में कहा कि यूपी सरकार ने छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए नकलविहीन परीक्षा कराकर व समय से अच्छा परिणाम देकर इतिहास रचा है। परिणाम बेहतर है अब यूपी बोर्ड से पास होने वाला पहले की अपेक्षा गर्व से कह सकता है कि उसकी मेधाशक्ति के कारण यह परिणाम है वह भविष्य में डिग्री धारक बेरोजगार नहीं बनेगा क्योंकि उसकी बेहतर नींव रखी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि पूर्व की गैर भाजपा सरकारों में स्थिति इतनी खराब थी कि प्रधानमंत्री को भी कहना पडा था कि यूपी में नकल के टेन्डर उठते हैं। परीक्षा केन्द्रों की बिक्री हुआ करती थी। तमाम मुन्ना भाई परीक्षाओं में बैठते थे तथा यह धंधा बन गया था। कापियां तक बदल दी जाती थीं। हाल यह था कि स्कूल खोलने के लिए भी बडी रिश्वत देनी पडती थी। इन व्यवस्थाओ को भाजपा की वर्तमान सरकार ने बदला है। वर्तमान सरकार ने सभी प्रक्रियाओं में पारदर्शिता लाते हुए उनको आनलाइन कर दिया। अब पढ़ाई होगी तभी कालेज चलेगा। उन्होंने कहा कि इस मोदी योगी युग में यह सब नहीं चलने वाला है। अब चुनाव में मुकाबला बेरोजगारी, महंगाई, सम्प्रदायिकता, परिवारवाद भ्रष्टाचार, राष्ट्रविरोधी विचारधारा से हैं।
उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश को बनाने के लिए है। देश को मिटाने की हसरत रखने वालों को चुनौती देने के लिए एक होकर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में रहकर हिन्दुस्तान की खाने वालों को ध्यान में रखना होगा कि धारा 370 हटाने पर कश्मीर में नए वजीरे आजम की धमकी अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हद तो यह है कांग्रेस के एक नेता कहते हैं कि कांग्रेस जिन्ना की पार्टी है। जिन्ना को मानने वालों को जान लेना चाहिए कि देश के प्रधानमंत्री अब मनमोहन सिंह नहीं बल्कि नरेन्द्र दामोदर दास मोदी जी है। उन्होंने कहा कि भारत की आर्थिक राजधानी पर जब हमला हुआ था तब कई लोगों की जान गई थी पर कांग्रेस केे प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान को लम्बा सा पत्र अग्रेजी में लिखकर खानापूरी कर ली थी। तब हाल यह था कि आतंकी घटनाओं के बाद भी भारत के प्रधानमंत्री कबूतर उड़ाकर शान्ति का संदेश दिया करते थे। मोदी जी के आने के बाद पाकिस्तान ने सोंचा कि अब भी पहले की तरह ही सब कुछ चलेगा पर जब उडी में आतंकी घटना हुई तो भारत ने मोदी जी के प्रधानमंत्रित्व काल मे हमारी सेनाओं ने एयर स्ट्राइक के जरिए उसका करारा जवाब दिया। इसी प्रकार से पुलवामा की घटना के बाद भी मुहतोड जवाब दिया गया। मोदी जी का साफ कहना है कि छेडो नहीं और अगर छेडा तों फिर छोडेंगे नहीं फिर भी न माने तो घर में घुसकर मारेंगे।हमारे देश की बहादुर सेना ने यह करके भी दिखाया है। अब यह देश बदल गया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ सपा, बसपा, कांग्रेस, माकपा जैसी ताकते हैं जो एक ही थैली के चट्ट बट्टे हैं। दूसरी तरफ वह है जो देश को बचाना चाहते हैं। जो अगडा, पिछडा, दलित, सवर्ण सभी को साथ में लेकर चलना चाहते हैं और सबका साथ सबका विकास का मंत्र लेकर चलते हैं। इमरान मेरा यार बताने वाले कांग्रेस के एक नेता बिहार में एक सम्प्रदाय से बहुसंख्यकों के खिलाफ वोट देने की अपील करते हैं। उन्होंने कहा कि वोट के लिए लोगों को हिन्दू व मुसलमान में या अगड़ा और पिछड़ा में नहीं बांटा जाना चाहिए। यह देश सभी का है और प्रधानमंत्री 125 करोड देशवासियों के लिए काम करने की बात करते हैं।
उन्होंने विरोधियों पर चुनावी लाभ के लिए लोगों को जाति, धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया। पूर्व में यूपी में लोगों को जाति में बांटकर आगे बढने से रोका गया है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा व कांग्रेस सब आपस में मिले हुए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में दो लडके आपस में मिल थे। यह अखबारों में इनके विज्ञापन आते थें व कहा जाता था कि तूफान आ जाएगा पर तूफान तो दूर हवा तक नहीं चली बल्कि उनकी हवा निकल गई। पिछले चुनाव में एक परिवार में मां और बेटा तथा दूसरे परिवार के मात्र चार लोग ही सीट बचा पाए। बुआ जी पार्टी ने तो कमाल ही कर दिया, यूपी में पहली बार हाथी को शून्य मिला। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सपा बसपा और कांग्रेस का सूपडा साफ होगा। जनता उन्हे बता देगी कि राष्ट्रद्रोह का कानून खत्म करने की बात जनता पसंद नहीं करती है। उन्होंने कहा कि टुकडे टुकडे करने व हर घर से अफजल निकलेगे की बात करने वालों को जान लेना चाहिए कि अब हर घर से चैकीदार निकलेगा जो ऐसे लोगों की चैकीदारी करेगा। भ्रष्टाचार व अनाचार करने वालों के खिलाफ अब मोदी जी के चैकीदार मिल गए हैं तथा इन्हे सबक सिखाने की तैयारी कर रहा है।
उन्होंने कहा कि बसपा की मायावती कांग्रेस को भ्रष्टाचारी पार्टी तो सपा के अखिलेश यादव कांग्रेस को सबसे बडा धोखेबाज बताते हैं पर इसके बाद भी रायबरेली व अमेठी में उन्हे सहयोग करते हैं। इसी प्रकार से कन्नौज, आजमगढ, फिरोजाबाद में महागठबंधन लड रहा है पर बाहर से कांग्रेस समर्थन दे रही है। आखिर यह कौन सा नाटक है? असल में यह मिलकर लूटने व भ्रष्टाचार करने वालों का समूह हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी के लिए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग कर रहा है। पिछली बार भी जब ऐसा किया था तो जनता ने जवाब दिया था तथा इस बार भी जनता ही जवाब देगी। उन्होंने एक रैली की घटना को बताते हुए कहा कि वहां पर बसपा नेत्री के सम्मान में तेज प्रताप से लेकर आ.डिम्पल जी तक सभी नतमस्तक हुए पर मंच पर मौजूद परिवार के बुजुर्ग नेताजी के सम्मान का ख्याल तक नहीं रखा गया। इससे समाज में काफी नाराजगी है।
डा शर्मा ने कहा कि ऐसा लगता है कि अखिलेश जी ने सपा को बहनजी के चरणो में गिरवी रख दिया है। सपा के कार्यकर्ताओं को बसपा सुप्रीमों की डंाट तक खानी पड रही है। इसी के चलते सपा के लोग अब भाजपा की ओर रुख कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा बसपा व कांग्रेस का मुकाबला भाजपा से नहीं बल्कि आपस में एक दूसरे से हैं। यह तीनों आपस में लडकर अपने अस्तित्व को समाप्त करेंगे। डा. शर्मा ने कहा कि महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए भाजपा सरकार ने घर घर शौचालय बनवाए है। बिजली पानी सडक पहले चुनाव के मुद्दे हुआ करते थे पर अब नहीं हैं क्योंकि केन्द्र सरकार ने इस दिशा में ठोस कार्य किया है। भाजपा में चुनाव प्रत्याशी नहीं बल्कि संगठन व कमल के फूल पर लडा जाता है। डॉक्टर शर्मा नेआज मनकामेश्वर चैराहा सुभाष मार्ग चैराहा तथा लेखराज चैराहा लखनऊ में भी तीन सभाओं को संबोधित किया।

Comments (0)

मोदी युग में लालटेन युग का हुआ समापन-डॉ महेन्द्र नाथ पांडेय

Posted on 27 April 2019 by admin

लखनऊ 27 अप्रैल 2019, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सीएसएन कालेज ग्राउंड, हरदोई की विजय संकल्प रैली मंे प्रधानमंत्री जी का स्वागत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मोदी युग में लालटेन युग का अंत हो गया है। मोदी जी की प्रेरणा से आज उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित हो गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती जी आज समाजवादी पार्टी के मंच पर बिना किसी भय के जा पा रही हैं, यह उत्तर प्रदेश की अच्छी कानून-व्यवस्था का प्रमाण है। डॉ पांडेय ने कहा कि अवध क्षेत्र में प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन करने के लिए इतनी बड़ी संख्या में आज लोग इकट्ठा हुए हैं जिससे विरोधियों की नींद उड़ गई है। काशी में प्रधानमंत्री का नामांकन पूरे देश-दुनिया ने देखा है। विश्व के सबसे ताकतवर नेता अब नरेंद्र मोदी जी हैं। नरेंद्र मोदी विकास का पर्याय है गांव, गरीब, किसान, नौजवान के जीवन में खुशहाली लाने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है।
पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर रैली स्थल पर पहुंचते ही पूरा हरदोई मोदीमय हो गया। हर ओर सिर्फ ‘अबकी बार फिर से मोदी सरकार, हर हर मोदी घर घर मोदी’ के नारे गूंजने लगे।
जनसभा में प्रमुख रूप से हरदोई लोकसभा प्रत्याशी जय प्रकाश रावत, मिश्रिख लोकसभा प्रत्याशी अशोक रावत, उन्नाव लोकसभा प्रत्याशी सच्चिदानंद महाराज साक्षी महाराज, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, नरेश अग्रवाल, अशोक बाजपेयी, जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्रा, विधायक नितिन अग्रवाल, आशीष सिंह, आशु रजनी तिवारी, माधवेंद्र सिंह रानू, जिला प्रभारी सुधीर सिद्धू सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

Comments (0)

भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 27 April 2019 by admin

लखनऊ 27 अप्रैल 2019, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया में बढ़े भारत के गौरव और विकास के कार्यो से प्रभावित होकर फैजाबाद के बसपा के पूर्व विधान परिषद सदस्य मनोज कुमार सिंह ‘गुड्ड‘ समेत कई बसपा नेताओं ने आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। photo-2
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बसपा के नेताओं को भाजपा परिवार में शामिल करते हुए कहा कि फिर एक बार मोदी सरकार के संकल्प के साथ भाजपा परिवार में शामिल होने वाले सभी लोंगो का स्वागत करता हॅू। उन्होंने कहा कि आज अन्य दलों के पास न तो नेता है, न नीति है और न ही कार्यक्रम है और अब उनके पास कार्यकर्ता भी नहीं रह गये है। अधिकांश राजनीतिक दल मात्र पारिवारिक संगठन बनकर रह गये है।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी भी उपस्थित रहे।

Comments (0)

6 मई को सीतापुर में चलेगी वोटों की सुनामी - केशव मौर्य

Posted on 27 April 2019 by admin

लखनऊ 27 अप्रैल 2019, 88 हजार ऋषियों और मुनियों की तपोभूमि सीतापुर की रैली पर आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संकल्प रैली में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि एक बार फिर से मोदी जी सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में देश के विकास के लिए जो काम किया है, और विकास के लिए जो प्रतिबद्धता उनकी है। उसकी वजह से जनता उन्हें फिर से पीएम बनाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि भारत के राजनीतिक इतिहास में अब तक ऐसा कोई प्रधानमंत्री नहीं हुआ, जिसकी आवाज पूरब, पश्चिम, उत्तर और दक्षिण में भी सुनाई देती हो। 17
उन्होंने कहा कि आज जहां भी जाइए सब जगह मोदी-मोदी की आवाज सुनाई दे रही है। सीतापुर में उमड़े जनसैलाब पर उन्होंने कहा कि तेज आंधी और तूफान 6 मई को सुनामी में बदलने का संदेश देने आया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए आज पूरी जनता उमड़ी है और इस आंधी और तूफान में भी कहीं नहीं गई है। श्री मौर्य ने गठबंधन और कांग्रेस पर सवाल करते हुए कहा कि सारे विरोधी लगे हुए है कि हम प्रधानमंत्री मोदी को फिर से पीएम बनने से रोक लेंगे, लेकिन जनता ने ठान लिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को जनता एक बार फिर से भारत का प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2019
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in