Archive | April 8th, 2019

भाजपा का संकल्प पत्र भारत को विश्वगुरू और हर भारतीय को सशक्त और समृद्ध बनाने का रोड मैंप - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 08 April 2019 by admin

लखनऊ 08 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में पार्टी द्वारा जारी किया गया ‘संकल्प पत्र’ समृद्ध, सुरक्षित और सशक्त भारत के हर नागरिक की आंकाक्षाओं का संकल्प पत्र है। उन्होंने कहा कि पांच वर्षो में मोदी जी की अगुवाई में देश ने विकास व समृद्धि के नये सोपान छूए है। युवा, किसान, व्यापारी, महिला, पिछड़ा, दलित, वंचित, शोषित सभी के कल्याण का मार्ग प्रशस्त हुआ है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने के लिए समन्वित प्रयासों के साथ ही प्रतिवर्ष छह हजार रूपये की सहायता राशि का विस्तार अब सभी कृषको तक होगा।
उन्होंने कहा 60 वर्षो के बाद सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किसानों के लिए पेंशन एक लाख तक ब्याज मुक्त ऋण और कृषि तकनीकि को घर-घर तक पहुंचाने के संकल्प हर गांव की खुशहाली का माध्यम बनेगा। आतंकियों का विनाश करना हो या छद्म युद्ध लड़ रहे पाकिस्तान की घर मंे घुसकर उसे सबक सिखाना हो हमारे जावानों ने हर मोर्चे पर देश को गर्व और सुरक्षा का अहसास कराया। जवानों को वन रैंक वन पेंशन देने के बाद हमारी अगली सरकार उनके पुनर्वास और बेहतर भविष्य के लिये व्यवस्था करेंगी। आज भारत विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था में शुमार है, तो उसमें जितना योगदान बड़े उद्योगों का है उतना ही हमारे छोटे व्यवसायियों का भी है। हमारे छोटे व्यवसायी और दुकानदार वृंद्धावस्था में भी अपनी आवश्यकताओं के लिए आत्मनिर्भर रहे, इसके लिए उन्हें भी पेंशन दी जायेगी। 2022 तक सबको पक्का मकान, पाइप लाइन से स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता साथ ही विद्यालय, अस्पताल और गांव को सड़कों से जोड़ने के लिए हम वचनवद्ध है।
उन्होंने कहा छह दशको से देश को लूट रहे कुछ नामदारों को मिडिल क्लास के योगदान और विकास पर आपत्ति है। इसीलिए वे अपना घर भरने के लिए उन पर और टैक्स लादना चाहते है। जबकि मोदी जी की सरकार ने अभी बजट में उन्हें कर के बोझ से मुक्त किया है और आगे भी ईमानदार करदाताओं को ऐसे लाभ देने का हमारा संकल्प रहेगा। डा0 पाण्डेय ने कहा कि गांव, गरीब, किसान का विकास हमारा संकल्प है और युवा भारत की आंकाक्षाओं को गति देना हमारी प्राथमिकता है। हम चाहते है कि देश का युवा स्वयं दूसरों के रोजगार देने में सक्षम है। इसलिए उन्हें 50 लाख रूपये तक को कोलेटरल मुक्त ऋण देंगे।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह संकल्प पत्र भारत को विश्वगुरू और हर भारतीय को सशक्त और समृद्ध बनाने का रोड मैंप है। जिसे मा. नरेन्द्र मोदी जी की अगुवाई में हमारी अगली सरकार निश्चित रूप से पूरा करेंगी।

Comments (0)

जनता करेगी आजम का बेड़ा गर्क, रामपुर में फिर खिलेगा कमल - केशव मौर्य

Posted on 08 April 2019 by admin

लखनऊ 08 अप्रैल 2019, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि रामपुर की जनता लोकसभा चुनाव में आजम खान का बेड़ा गर्क कर देगी। उन्होंने कहा रामपुर में कमल खिलेगा। सोमवार शाम खेमपुर गांव में हुई जनसभा में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रही है। सभी को साथ लेकर चल रही है लेकिन कुछ राजनीतिक दलो ने अपने भ्रष्टाचार और अपने घोटालों को छिपाने के लिए गठबंधन कर लिया हैं। गठबंधन भारतीय जनता पार्टी की सफलता के रास्ते में आडे नहीं आ सकता। मायावती द्वारा रविवार को देवबंद में मुस्लिम मतदाताओं से की गई खास अपील पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि बीएसपी प्रमुख का यह बयान स्पष्ट करता है कि वह दलितों को सिर्फ वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करती हैं। जहां तक मुसलमानों का सवाल है तो वे भी इस महागठबंधन की असलियत जान गए हैं।
उन्होंने रामपुर से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी जयप्रदा को भारी बहुमत से जिताने और आजम खान की जमानत जब्त कराने का आह्वान किया।
img-20190408-wa0521
कन्नौज में जनसभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने गठबंधन की साथी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती को धोखा देंगे।
केशव मौर्य ने कहा कि एसपी ने कभी दलितों को वाजिब सम्मान नहीं दिया। 1995 में जब मायावती पर एसपी के नेताओं ने राज्य अतिथिगृह में जान से मारने के लिये हमला किया था तब बीजेपी ने ही उन्हें बचाया था।
उन्होंने अखिलेश पर हमला करते हुए कहा कि जब वह अपने पिता मुलायम सिंह यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव के नहीं हुए तो मायावती के कैसे होंगे। श्री मौर्य ने एसपी-बीएसपी-आरएलडी महागठबंधन को अवसरवादी करार देते हुए कहा कि आने वाले वक्त में यह आपसी मतभेदों की वजह से खुद ही खत्म हो जाएगा।
बीजेपी को दलितों की हितैषी बताते हुए मौर्य ने कहा कि कुंभ के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाईकर्मियों को उचित सम्मान देने के लिए उनके पांव धोए थे। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की दुर्दशा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े दावे कर रही कांग्रेस और भी कमजोर हो जाएगी। उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी 80 में से 74 से ज्यादा सीटें जीतेगी और नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।

Comments (0)

‘संकल्पित भारत, सशक्त भारत’ में है नये भारत की सुनहरी तस्वीर - केशव मौर्य

Posted on 08 April 2019 by admin

हमारी सरकार किसानों और छोटे व्यापारियों को देगी पेंशन

लखनऊ 08 अप्रैल 2019, हमारी सरकार ने हमेशा से ही छोटे किसानों और व्यापारियों के हितो का ध्यान रखा है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में 60 साल से उपर सभी किसानों और छोटे दुकानदारों को पेंशन देने का ऐलान किया है। हर एक को घर, बिजली, शौचालय भी हमारी सरकार देगी। संकल्प पत्र पर चर्चा करते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि मोदी सरकार अगले पांच वर्ष में किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कृतसंकल्प है। संकल्प पत्र किसी पार्टी का महज घोषणापत्र नहीं बल्कि नये भारत की सुनहरी तस्वीर है।
सभी किसानों को किसान सम्मान
उपमुख्यमंत्री ने कहाकि किसानों को क्रेडिट कार्ड पर एक लाख तक का लोन ब्याज मुक्त मिलने से उन्हें बहुत राहत मिलेगी। कृषि क्षेत्र में उत्पादकता बढ़ाने के लिए 25 लाख करोड़ रुपये का निवेश भी करने की योजना है। देश के सभी किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा। सभी किसानों को 6 हजार रुपए वार्षिक दिए जाएंगे।
व्यापारियों को मिलेगी पेंशन
उपमुख्यमंत्री ने कहाकि संकल्प पत्र में छोटे व्यापारियों का विशेष ध्यान रखा गया है। उन्हें न सिर्फ पेंशन मिलेगी बल्कि उनके हितों की रक्षा के लिए व्यापारी आयोग का गठन भी किया जायेगा। उन्होंने आगे कहाकि देश से आतंकवाद का नामोनिशान मिटा देगी हमारी सरकार। आतंक के खिलाफ हमारी नीति जीरो टोलेरेंस की है और रहेगी।
घुसपैठ पर हर हाल में लगेगा अंकुश
अवैध घुसपैठ पर अंकुश हर हाल में लगेगा। सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल लागू होगा। हमारी सरकार किसी भी राज्य की सांस्कृतिक पहचान पर कोई आंच नहीं आने देगी। केन्द्र में हमारी सरकार इस बार और मजबूत होकर आयेगी। 75 नए संकल्पों के साथ हम फिर बम्पर बहुमत से सरकार बनायेंगे।

Comments (0)

भाजपा संकल्प पत्र लोकसभा 2019 पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया

Posted on 08 April 2019 by admin

लखनऊ 08 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी का यह संकल्प पत्र मात्र एक राजनैतिक पार्टी द्वारा जारी अपना चुनावी घोषणा पत्र भर नहीं है, हर संभव तरीके से हमने जन-जन से संपर्क कर अनगिनत भारतीयों से सुझाव लेकर और उनकी अपेक्षाओं को समझकर यह संकल्प पत्र देश की जनता को समर्पित किया है। इसमें हर देश के सम्मान, स्वाभिमान की बात है तो गांव गरीब किसान, महिलाएं और युवाओं की बात भी है। यह संकल्प पत्र नए भारत और 130 करोड़ लोगों की जनांकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है।
पिछले चुनावों में दिए गये भाजपा के संकल्प पत्र को उठाकर देखेंगे तो हमें यह स्पष्ट हो जाएगा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में सशक्त, सुरक्षित और समृद्ध राष्ट्र के निर्माण की जो यात्रा शुरू की थी, वह निरंतर जारी है, जो भी उन्होंने कहा था वह करके दिखाया है। आंतरिक से लेकर वाह्य सुरक्षा का मामला हो, किसानों के सम्मान की रक्षा, उनकी आय को बढ़ाने के लिए किए गए प्रयास हों, महिलाओं का सशक्तिकरण हो या उनकी सुरक्षा का मामला, हमने हर दिशा में जैसा कहा, वैसा कर दिखाया है।
5 लाख करोड़ रुपए ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में खर्च किए जाएंगे। किसान सम्मान निधि के तहत 2 हेक्टेअर से कम जमीन वाले किसानों को 6 हजार रुपए वार्षिक दिए जाने की बात थी, लेकिन किसानों के प्रति समर्पित यह सरकार अब देश के सभी किसानों को 6 हजार रुपए वार्षिक देगी साथ ही छोटे और सीमांत किसानों को 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन की सुविधा भी देगी। किसान क्रेडिट कार्ड से एक लाख तक के ऋण पर पाँच साल तक कोई ब्याज नहीं रहेगा, जिससे किसानों को बड़ी राहत मिल सकेगी।
व्यापारी वर्ग समस्याओं से मुक्त रहकर व्यापार कर सके इसके लिए राष्ट्रीय व्यापारी आयोग बनाएंगे, जो व्यापारियों की समस्याओं को सुलझाएगा और देश के छोटे दुकानदारों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए उनको भी 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन की सुविधा दीजायेगी। जम्मू कश्मीर में धारा 35ए जम्मू कश्मीर के गैर स्थायी निवासियों और महिलाओं के साथ खिलाफ भेदपूर्ण रवैया रखता है, और इसको हटाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। युवाओं के लिए भाजपा न केवल रोजगार के नए अवसरों में वृद्धि करेगी बल्कि उनमें उद्यमशीलता की भावना भी विकसित करेगी, समाज मे उनकी भागीदारी बढ़े इसके लिए हम नशामुक्ति के लिए कार्यक्रम और साथ ही शहरी निकायों में कौशल विकास को प्रोत्साहन देने का कार्य करेंगे, खेलों में युवाओं की भागीदारी हम सुनिश्चित करेंगे।
महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार के लिए तमाम कल्याणकारी योजनाओं के साथ ही, तीन तलाक और हलाला जैसी कुप्रथाओं के उन्मूलन के लिए कानून पारित करेंगे और उनकी सुरक्षा और आरक्षण के लिए प्रतिबद्ध हैं। राममंदिर पर संविधान के दायरे में रहकर अयोध्या में शीघ्र राम मंदिर के निर्माण की सभी संभावनाओं को तलाश कर प्रयास करेंगे। लैंगिक समानता हो या महिला अधिकारों की रक्षा, इसको सुनिश्चित करने के लिए भाजपा सर्वश्रेष्ठ परंपराओं से प्रेरित समान नागरिक संहिता बनाने को कटिबद्ध है और इन परंपराओं को आधुनिक समय के हिसाब से ढाला जाएगा।
गरीब कल्याण के लिए प्रतिबद्ध भाजपा 2022 तक ऐसे प्रत्येक परिवार को पक्का मकान देगी जो अभी भी कच्चे घरों में रहते हैं, 80 करोड़ लोगों के अधिकाधिक सब्सिडी पर अनाज देने में सफल रहे हैं और अब उन्हें 13 रुपये प्रति किलो की दर से चीनी उपलब्ध करवाएंगे। आप ध्यान से इस संकल्प पत्र को देखेंगे तो आपको स्पष्ट होगा कि भाजपा सरकार पूरी तरह सुनियोजित तरीके से, उचित संसाधन जुटाकर, देश मे जनकल्याणकारी योजनाओं को अमल में लाएगी। हमारे और विरोधियों के घोषणा पत्र में स्पष्ट अंतर है, वे कोरे वादे करते हैं इसलिए उनके पास योजनाओं की मद में होने वाला खर्च कहाँ से जुटाएंगे यह नहीं बता सकते, हम अपने विजन में पूरी तरह स्पष्ट, पारदर्शी और कृतसंकल्प हैं। प्रगति के हर आयाम पर नए कीर्तिमान स्थापित करने के लिए मुझे विश्वास है जनता इस बार फिर देश का प्रधानमंत्री मोदी जी को ही चुनेगी और उनके नेतृत्व में देश के जन जन की आकांक्षाएं आने वाले समय मे पूरी होंगी।

Comments (0)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मार्गदर्शन दिया

Posted on 08 April 2019 by admin

लखनऊ 08 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी के आईटी विभाग के साइबर कार्यकर्ताओं के आगरा लोकसभा एवं फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के संयुक्त साइबर योद्धा विजय लक्ष्य सम्मेलन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मार्गदर्शन दिया। उन्होंने लोकसभा चुनाव को युद्ध की तरह बताते हुए कहा कि प्रचार का सोशल मीडिया से अधिक प्रभावी कोई अन्य माध्यम नहीं है। चुनाव युद्ध की तरह होता है, उसके लिये दो हथियार हैं एक सही तथ्य और दूसरा प्रबल तर्क।
श्रीमती स्वराज आगरा के ट्रेड सेंटर ग्राम सींगना हिंदुस्तान कॉलेज के पास, आगरा मथुरा हाईवे एनएच-2 स्थित आगरा ट्रेड सेंटर, सींगना के सभागार में साइबर योद्धाओं को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र के जारी होने के बाद यह चुनाव राष्ट्रवाद, अन्त्योदय और सुशासन पर टिका हुआ है। इसे जनता इन तीन कसौटियों पर नापे। राहुल गान्धी को और विपक्ष के नेताओं को देश की नब्ज नहीं पता और वह नरेन्द्र मोदी जी को पता है। मोदी जी सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करते हैं, लेकिन विपक्ष सबूत मांगता है। कांग्रेस का चुनाव घोषणापत्र राष्ट्रद्रोह की बात करता है
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने संविधान में संशोधन करके सामान्य जाति के लोगों को आरक्षण दिया, जिसमें अन्य पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति से किसी का भी अहित नहीं हुआ। इसके चलते सभी अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के सांसदों ने इस पर वोट किया।
श्रीमती स्वराज ने कहा कि ‘क्यों चाहिये मोदी सरकार’ और ‘कृपया वोट देने से पहले सोचें’, विषयों पर साहित्य तैयार किया जाए। ‘भारत की बर्बादी से जंग रहेगी जारी’ जैसे नारे कांग्रेस ने लगाए। हाफिज को हाफिज साहब व अफजल गुरु को अफजल गुरु जी कहने वाले के बारे में सोचें।
केन्द्रीय मंत्री ने बताया कि भाजपा के पास सकारात्मक कहने के लिये बहुत कुछ है। 2014 से लेकर 2019 तक, आज 29 किलोमीटर प्रतिदिन सड़क बन रही है। हिन्दुस्तान में आज तीन लाख से अधिक कॉमर्शियल सेन्टर काम कर रहे हैं। 14 नये एम्स बने, आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख रुपये प्रतिवर्ष इलाज के लिये मिलते हैं।
उन्होंने कहा कि एक पूर्ण बहुमत की सरकार कड़े निर्णय ले सकती है। गठबन्धन की सरकार कड़े निर्णय नहीं ले सकती है। गठबन्धन के चलते अटल जी कड़े फैसले नहीं ले पाए, क्योंकि विपक्ष के पास सहमति नहीं थी, परन्तु नरेन्द्र मोदी को बहुमत मिला। राजनीतिक स्थिरता, लोक कल्याण, राष्ट्रीय सुरक्षा, देश के विकास पर वोट भाजपा को वोट देना चाहिए। मायावती मजबूर सरकार चाहती है लेकिन देश के लिये मजबूत सरकार चाहिये। देश में अगर आतंकवाद नहीं है तो राहुल गान्धी एसपीजी की सुरक्षा लेकर क्यों चलते हैं?
पुलवामा में हमले के बाद विपक्ष ने कहा कि भाजपा मामले को गरमाने का प्रयास कर रही है, लेकिन हमने यह कहा कि अगर पाकिस्तान ने ऐसी हरकत की तो हम चुप नही बैठेंगे। इस पर अन्तराष्ट्रीय जगत ने हमारा समर्थन किया। इस्लामिक देशों ने पाकिस्तान के खिलाफ जाकर भारत का समर्थन किया। आबूधावी में इस्लामिक देशों के समूह से पाकिस्तान ने कहा भारत को न्योता नहीं दे, लेकिन उसके बाद भी इस्लामिक देशों के समूह ने भारत को बुलाया और पाकिस्तान की कुर्सी खाली रही। यह भारत का प्रभुत्व है। हिन्दुस्तान के बाहर भारत के योग का डंका बज रहा है। भाजपा पर विपक्ष से पूछने के लिये बहुत कुछ है।

Comments (0)

’केंद्र की जन कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का सशक्त माध्यम है सोशल मीडिया-डा महेंद नाथ पांडेय’

Posted on 08 April 2019 by admin

’वाराणसी व मीरजापुर में ‘विजय संकल्प साइबर योद्धा सम्मेलन’

मोदी जी का विकल्प नहीं और जिसका विकल्प नहीं उसके लिए देश का संकल्प है

2लखनऊ 08 अप्रैल 2019, भारतीय जनता पार्टी आई. टी. विभाग द्वारा आयोजित विजय संकल्प साइबर योद्धा सम्मेलन को वाराणसी एवं मीरजापुर में प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने संबोधित किया। डा0 पाण्डेय ने कहा कि 2019 का चुनाव किसी युद्ध से कम नहीं है इसलिए आज जरुरत हैं कि हमारे साइबर योद्धा अगले 50 दिन तक जी जान से जुटकर संकल्प लें कि 2019 में फिर एक बार मोदी सरकार बनायेंगे। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष हर जगह नकारात्मकता और झूठ फैला रहा है क्योंकि कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। शब्दों की मर्यादा के साथ हमें विपक्ष के हर झूठ का पर्दाफाश करना है। उन्होंने कहा कि मा. नरेन्द्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है और जिसका कोई विकल्प नहीं है उसके लिए पूरे देश का संकल्प है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि देश ने विगत पांच सालो में गरीब कल्याण और विकास का बड़ा खाका खीचा है। जिससे गरीब को मूलभूत संसाधनों की उपलब्धता देश की आर्थिक उन्नति और देश की आतंरिक सुरक्षा मजबूत हुई है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश मजबूती के साथ आगे बढ़ा और नक्सलवाद को समेट दिया गया साथ ही अलगाववाद भी कुछ हिस्से तक सिमट कर रह गया है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि आतंरिक सुरक्षा का ऐसा ताना-बाना बुना कि भारत ही नहीं भारत के बाहर भी आतंकवादियों का इलाज करते हुए यह सर्जिकल स्ट्राइक की और बालाकोट में एयर स्ट्राइक करके पूरी दुनिया को भारत का दमखम दिखा दिया।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री माननीय मोदी जी की सरकार में हुए पिछले 5 वर्षो की सेवा में हुए जन कल्याणकारी कार्यो से सरकार की लोकप्रियता बढी है। इससे विपक्ष अपनी संभावित हार से बौखलाया हुआ है। लेकिन हमारे पास पिछले 5 वर्षों के कार्यों की लंबी लिस्ट है। जिसको हम जनता तक सोशल मीडिया के माध्यम से लेकर जाएँ।
प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी सुनील ओझा ने लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा लोगों को व्हाट्सअप ग्रुप्स में जोड़ने पर बल दिया।
प्रदेश के राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से हमारी जिम्मेदारी है कि प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिए जागरुक करे और ज्यादा से ज्यादा मतदान हो ऐसा प्रयास भी सोशल मीडिया के माध्यम से किया जाये।
सम्मेलन में प्रमुख रुप से क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चन्द्र श्रीवास्तव, प्रकाश यादव, काशीनाथ अकेला, नवरतन राठी, आत्मा विश्वेश्वर, आई टी संयोजक शशि कुमार, अमित राय, संतोष सोलापुरकर, कुशाग्र श्रीवास्तव, मयंक, विजय गुप्ता, रचना अग्रवाल, कुसुम पटेल आदि उपस्थित थे।

Comments (0)

जिस तरह जोगेंद्र मंडल ने 1947 में दलितों के साथ विश्वासघात किया था, आज मायावती भी वही कार्य कर रही हैं - योगी आदित्यनाथ

Posted on 08 April 2019 by admin

मायावती कहती हैं कि उन्हें केवल मुस्लिम वोट चाहिए, बाकी नहीं चाहिए, मैं कहता हूं कि यही बाकी वोट हमें चाहिए

सपा की सरकार में मंत्री रहे आजम खां ने दंगाइयों को संरक्षण दिया, निर्दोष को जेल भेजा और दंगाइयों को मुख्यमंत्री आवास पर सम्मानित किया

चैधरी चरण सिंह महान किसान नेता थे, लेकिन उनके पुत्र दंगाइयों के साथ जाकर खड़े हो गए

मुलायम सिंह और चैधरी चरण सिंह की विरासत उनके बेटे संभाल नहीं पाए, एक ने पिता को बाहर निकाल दिया और दूसरे ने पिता के आदर्शों को तिलांजलि दे दी

अजहर मसूद का काम बहुत जल्द तमाम होने वाला है

कांग्रेस और सपा-बसपा के डीएनए पर सवाल खड़ा होता है, क्योंकि ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सेना से सबूत मांग रहे हैं

लखनऊ 08 अप्रैल 2019, बिजनौर/मुजफ्फरनगर/शामली/बागपत। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के साथ रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कि कल एक जनसभा में मायावती ने कहा है कि उन्हें केवल मुस्लिम वोट चाहिए, बाकी नहीं चाहिए। भाइयों एवं बहनों यही बाकी वोट लेने मैं यहां आया हूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा-बसपा के डीएनए पर सवाल खड़ा होता है, क्योंकि ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को लेकर सेना से सबूत मांग रहे हैं। बिजनौर में उन्होंने कहा कि यहां की सीट से उत्तर प्रदेश की 80 सीटें प्रभावित होंगी। इसलिए मेरा विनम्र आग्रह है कि अपने वोट का सही प्रयोग करें।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1946 व 1947 में जोगेंद्रनाथ मंडल ने दलित राजनीति करते हुए मुस्लिम लीग में शामिल होकर देश के साथ विश्वासघात किया था। जोगेंद्रनाथ मंडल दलित-मुस्लिम एकता के नाम पर देश का बंटवारा करवा दिया। वे पाकिस्तान के पहले कानून मंत्री बने, लेकिन पाकिस्तान में दलितों की दुर्दशा को वे रोक नहीं सके। जिससे वे 1950 में कलकत्ता वापस आ गए। 1968 में उनकी मौत हो गई। जिस तरह दलितों के साथ जोगेंद्रनाथ मंडल ने विश्वासघात किया था, यही कार्य अब मायावती कर रही हैं। यह देश फिर से विश्वासघात का शिकार नहीं होगा।
योगी ने मुजफ्फरनगर दंगे का जिक्र करते हुए गौरव और सचिन का भी नाम लिया। मुजफ्फरनगर दंगे के समय सचिन और गौरव के मारे जाने पर चैधरी अजित सिंह कहां थे। उस समय वह विदेश चले गए थे। उस समय सपा सरकार में आजम खां मंत्री थे। आजम खां ने दंगाइयों को बचाने का कार्य किया। निर्दोष लोग जेल भेज दिए गए, जबकि सपा की सरकार ने दंगाइयों को सम्मानित करने का काम किया।
उन्होंने कहा कि चैधरी चरण सिंह महान किसान नेता थे, लेकिन उनके पुत्र दंगाइयों के साथ जाकर खड़े हो गए। उन्होंने कहा कि मुझे बड़ा दुख हुआ उस बयान को पढ़कर जिसमें जयंत चैधरी ने कहा कि मैंने जाटों का ठेका नहीं ले रखा है। मुलायम सिंह और चैधरी चरण सिंह की विरासत उनके बेटे संभाल नहीं पाए। एक ने पिता को बाहर निकाल दिया और दूसरे ने पिता के आदर्शों को तिलांजलि दे दी।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा की सरकार में दंगों ने पूरे प्रदेश को बर्बाद कर दिया था। कैराना और कांदला से सैकड़ों परिवार पलायन कर गए। सपा-बसपा और लोकदल की सरकार में अपराधियों को शरण दिया जाता था। अपराधी गुंडा टैक्स वसूल कर उनके मंत्रियों को देते थे। लेकिन अब उत्तर प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। अपराधी या तो जेल में हैं या फिर उनका राम नाम सत्य ही की यात्रा पर निकल गए हैं।
सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र ने साबित कर दिया कि उसे देश की सुरक्षा से कोई मतलब नहीं है। राहुल गांधी का कोई भरोसा नहीं है कि वह कश्मीर के पत्थरबाजों को भी भत्ता देने की घोषणा कर दें।
उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान भारत से घबरा रहा है कि भारत हमला कर देगा, भारत तबाह कर देगा, विश्व बिरादरी में पाकिस्तान शोर मचा रहा है। पाकिस्तान को हमेशा के लिए जयश्री राम हो जाना है। अजहर मसूद का काम बहुत जल्द तमाम होने वाला है।
1947 में बापू (महात्मा गांधी) ने कहा था कि कांग्रेस का काम समाप्त हो गया है, अब कांग्रेस का विसर्जन कर दो। वह जानते थे कि कांग्रेस का मतलब अब एक परिवार होने जा रहा है। अब पार्टी का विसर्जन होगा। बापू के सपने को साकार करने के लिए भाई-बहन आ चुके हैं। दोनों पार्टी का विसर्जन करेंगे।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा पर बात करते हुए कहा कि पहली सरकार ने कांवड़ यात्रा पर अंकुश लगाने का कार्य किया। लेकिन हमने यूपी और अन्य सरकार के साथ वैठक कर कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के निर्देश दिए थे। यह भगवान शिव की यात्रा है न कि शव यात्रा है। डीजे भी बजेगा घंटे घड़ियाल भी बजेंगे। हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा भी कारायी गयी।
प्रियंका वाड्रा ने कहा कि गन्ना किसानों का भुगतान नहीं हुआ। उनकी देखादेखी मायावती भी गन्ना किसानों पर बोल पड़ी। मैं कहता हूं कि मायावती को इस मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। क्योंकि मायावती ने 21 चीनी मिलों को बंद करवा दिया। गन्ना किसानों का भुगतान मायावती कर सकीं और न ही अखिलेश यादव। 2011 से गन्ना मूल्य का बकाया था। भाजपा सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल में 62 हजार करोड़ रुपए गन्ना मूल्य का भुगतान किया। उन्होंने कहा कि जब तक खेत में एक-एक गन्ना खड़ा है, मिलें बंद नहीं होंगी।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2019
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in