*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | गाजियाबाद

18 नवम्बर-प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संयुक्त जनसभाओं से करेंगे विजयनाद।

Posted on 17 November 2017 by admin

लखनऊ 17 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 नवम्बर को मुजफ्फरनगर, मेरठ एवं गाजियाबाद में संयुक्त रूप से जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यामंत्री योगी आदित्यनाथ 18 नवम्बर को दोपहर 12 बजे राजकीय इण्टर कालेज मैदान मुजफ्फरनगर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में विजयघोष करेंगे। अपरान्ह 1ः45 बजे रामलीला मैदान मेरठ, अपरान्ह 3ः30 बजे रामलीला मैदान घंटाघर गाजियाबाद में संकल्प पत्र के संकल्प के साथ विजयनाद करेंगे।

Comments (0)

गाजियाबाद से श्रीमती आशा शर्मा भाजपा महापौर प्रत्याशी

Posted on 06 November 2017 by admin

लखनऊ 05 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने श्रीमती आशा शर्मा को गाजियाबाद नगर निगम में महापौर पद के लिए भाजपा का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया।

Comments (0)

मृतका के पीडि़त परिजनों से मुलाकात की

Posted on 20 September 2017 by admin

जनपद गाजियाबाद के मोदीनगर में विगत 4 सितम्बर को कक्षा 9 की लगभग 14वर्षीय स्कूली छात्रा के स्कूल जाते समय अपराधिक तत्वों द्वारा अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या कर लाश फेंक दिये जाने की घटना के विरोध में स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों में प्रशासन और पुलिस के विरूद्ध उपजे आक्रोश के चलते दो दिनों से मोदीनगर के बाजार पूरी तरह बन्द हैं, कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति के चलते हुई इस घृणित व अमानवीय घटना पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर सांसद के निर्देशानुसार एक प्रतिनिधिमंडल आज मोदीनगर पहुंचा एवं मृतका के पीडि़त परिजनों से मुलाकात की।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने आज जारी बयान में कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने मोदीनगर पहुंचकर मृतका के पीडि़त माता-पिता से भेंटकर शोक संवेदना व्यक्त की एवं जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर पीडि़त परिजनों को 25 लाख रूपये आर्थिक मुआवजा दिये जाने, पीडि़त परिवार को सुरक्षा प्रदान किये जाने, इस जघन्य घटना के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किये जाने व एफआईआर लिखाने की मांग को लेकर थाने पर गये मृतका के परिजनों एवं अन्य लोगों पर लाठीचार्ज की घटना की जांच कराकर सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की है।
प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि विगत 4 सितम्बर को मृतक छात्रा को स्कूल जाते समय दिनदहाड़े अराजकतत्वों द्वारा अपहरण कर लिया गया, जब रात्रि में काफी देर तक बच्ची वापस नहीं लौटी तो उसके गायब होने की रिपोर्ट थाने पर लिखाने गये माता-पिता को पुलिस द्वारा डांटकर भगा दिया गया इसके बाद स्थानीय लोग भी थाने पर गये जहां पुलिस ने लाठीचार्ज कर भगा दिया। जब मृतका के माता-पिता द्वारा कुछ आरोपियों के बारे में बताया गया कि यह लोग बहला-फुसलाकर गायब कर दिये हैं तो पुलिस ने उन आरोपियों को गिरफ्तार किया लेकिन बाद में छोड़ दिया। दो दिन पूर्व लापता छात्रा की लाश क्षत-विक्षत अवस्था में मोदीनगर में जब मिली, तबसे समूचे मोदीनगर में व्यापारियों एवं आम जनता में पुलिस एवं प्रशासन के विरूद्ध आक्रोश व्याप्त है।

श्री सिंह ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से पूर्व विधायक श्री गजराज सिंह, श्री ब्रजेन्द्र यादव, डा0 संजीव शर्मा, मोदीनगर के शहर अध्यक्ष श्री राकेश गोयल, श्रीमती पूजा चड्ढा, श्री मुकेश पण्डित, श्रीमती माया रानी शामिल रहीं

Comments (0)

किसानों से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त करेंगे

Posted on 10 June 2017 by admin

गाजियाबाद जनपद अन्तर्गत मण्डोला जहाँ किसान अपनी समस्याओं को लेकर काफी दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन जहां उनकी मांगें मानी जानी चाहिए थीं, वहीं पर उन्हें बर्बर तरीके से लाठियां मिलीं, जिसने ब्रिटिश साम्राज्य की याद ताजा कर दी।
उक्त बातें करते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने कहा कि उन लाठियों से पुरुष ही नहीं- बल्कि महिलाएं एवं बच्चे भी बुरी तरह से घायल हुए। इस घटना की जानकारी होने पर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री राज बब्बर जी कल प्रातः 10 बजे नई दिल्ली स्थित अपने आवास से मण्डोला (गाजियाबाद) के लिए प्रस्थान करेंगे तथा लगभग प्रातः 11बजे पहुंचकर घायल किसानों से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त करेंगे और उनको यह भरोसा दिलायेंगे कि कांग्रेस किसानों के संघर्ष में हमेशा उनकेे साथ है।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षकों को अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्ट्रियों को चिन्हित कर दोषियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए

Posted on 30 April 2017 by admin

किसी भी स्थिति में आबादी क्षेत्र में न तो पटाखा फैक्ट्रियों का संचालन हो और न ही तैयार पटाखों अथवा पटाखों के निर्माण में इस्तेमाल होने वाली विस्फोटक सामग्री का भण्डारण हो: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने साहिबाबाद की घटना का लिया संज्ञान, हादसे में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने साहिबाबाद, गाजियाबाद में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की घटना को दुःखद बताते हुए हादसे में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है।
मुख्यमंत्री ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने जनपद में व्यापक पड़ताल कर अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्ट्रियों को चिन्हित करते हुए दोषियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि बगैर लाइसेंस किसी भी फैक्ट्री का संचालन न हो तथा जिन फैक्ट्रियों को लाइसेंस निर्गत किए गए हैं, उनका संचालन भी निर्धारित मानकों के अनुरूप हो।
श्री योगी ने अधिकारियों को इस बात पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं कि किसी भी स्थिति में आबादी क्षेत्र में न तो पटाखा फैक्ट्रियों का संचालन हो और न ही तैयार पटाखों अथवा पटाखों के निर्माण में इस्तेमाल होने वाली विस्फोटक सामग्री का भण्डारण हो।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण मुख्य अभियन्ता को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए

Posted on 06 September 2016 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के मुख्य अभियन्ता श्री सुशील चन्द्र द्विवेदी को कर्तव्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में शिथिलता व लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए हैं।
यह जानकारी आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने दी।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments Off

मुस्लिम समस्याऐं सरकार तक नहीं पहुंचती हैं: रज़्ज़ाकी

Posted on 19 March 2015 by admin

आॅल इंडीया उलेमा काउंसिल जि़ला गाजि़याबाद की एक बैठक जलालपूर में मौलाना इसलाूुद्वीन कासमी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें मुख्य अतिथ के रूप में उलेमा काउंसिल के रा0 अध्यक्ष मौलाना एजाज़ अहमद खान रज़्ज़ाकी उपस्थित थे, बैठक को संबोधित करते हुये मौलाना एजाज़ अहमद खान रज़्ज़ाकी ने कहा की मुस्लिम समस्याओं के समाधान के लिये प्रदेश सरकार चिंतित है,पर सरकार तक मुस्लिम समस्याऐं नहीं पहुचती हैं, मौलाना एजाज़ अहमद खान रज़्ज़ाकी ने आगे कहा की वक़्फ़ बोर्ड  की भूमी की हिफ़ाज़त , मुस्लिम बाहुल क्षेत्रों के लिये कब्रीस्तान की वयवस्था , दंगा रोकने के लिये ठोस संविंधान , 18 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण आदी, विषय को लेकर उलेमा काउंसिल एक सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है, जिसमें सरकार के रूबरू मुस्लिम समुदाय की परेशानियों को विस्तार से रखा जायेगा बैठक में मौलाना गैय्यूर अहमद कासमी ,मौलाना मो0 ज़करिया, मौलाना मो0 आबिद कासमी, मौलाना मो0  फारूक, सलीम गाज़ी, इरफान सैफी, एराज़ कुरैशी, इरफान अब्बासी, कारी मो0 हनीफ, हकीम महबूब खान, मुफति मेहताब आलम कासमी, आदी ने मुख्य रूप से भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जन-धन योजना की विस्तृत जानकारी दूरदर्शन पर

Posted on 21 January 2015 by admin

प्रधानमंत्री द्वारा समाज के आर्थिक शसक्तीकरण के लिये सब के बैंक खाते खोलने की चलायी गयी जन-धन योजना की विस्तृत जानकारी दूरदर्शन पर भी ली जा सकेगी। दूरदर्शन लखनऊ के ‘‘ग्रामोदय’’ कार्यक्रम में उ0प्र0 सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के पूर्व उपनिदेशक शिवप्रसाद भारती प्रश्न और उत्तर वार्ता के रूप में जनधन योजना की विस्तृत जानकारी देंगे, इसका प्रसारण 21 जनवरी 2015 को अपरान्ह 4 बजे होगा। वार्ता के समन्वयक लखनऊ इन्स्ट्रीट्यूट आफ मास कम्युनिकेशन एवं जर्नलिज्म के निदेशक डाॅ0 अशोक सिन्हा होंगे। ज्ञातव्य है कि श्री भारती ने प्रधानमंत्री जन धन योजना के प्रचार, प्रसार में भरपूर सहयोग दिया है। ‘‘जन धन योजना का पूरा लाभ कैसे लें’’ शीर्षक से एक फोल्डर एवं आलेख प्रकाशित कराकर प्रदर्शित प्रसारित कराया है और लोगों को खाता खोलने के लिये जागरूक किया है। जनधन योजना का सामान्य लोगों के अलावा महिलायें और युवक कैसे लाभ ले सकते हैं इस पर भी इन्होंने जागरूकता फैलायी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आने वाले समय में राजनगर एक्सटेंशन होगा रियल एस्टेट के लिए पसंदीदा गंतव्य

Posted on 20 December 2014 by admin

कुछ साल पहले तक एनसीआर के उपनगरीय इलाकों को भावी रियल एस्टेट गंतव्य माना जा रहा था, आज इन स्थानों पर सम्पत्ति की कीमतें आसमान छू रहीं हैं कि मध्यम वर्गीय आबादी के लिए इन स्थानों पर अपना घर खरीदना पहुंच से बाहर हो गया है। लेकिन उम्मीद पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है, क्योंकि आज भी राष्ट्रीय राजधानी के आस-पास कुछ ऐसे इलाके हैं जहां किफायती दरों पर सम्पत्तियां उपलब्ध हैं, और सबसे बड़ी बात यह है कि इनमें गुणवत्ता के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया गया है। के डब्ल्यू सृष्टि ऐसा ही एक गंतव्य है जिसे घर के खरीददारों के द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा हैं
यह परियोजना गाजि़याबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 58 पर स्थित राज नगर एक्सटेंशन में है। किफ़ायती दरों पर उपलब्धता तथा दिल्ली, नोएडा एवं गाजि़याबाद के अन्य शहरों के साथ बेहतर कनेक्टिविटी के चलते यहाँ घरों की मांग तेज़ी से बढ़ रही है। जहां कई अन्य डेवलपर्स इस स्थान पर अपनी परियोजनाएं पेश कर रहे हैं, वहीं गाजि़याबाद का के डब्ल्यू ग्रुप भी के डब्ल्यू सृष्टि का निर्माण कर रहा है। यह परियोजना किफ़ायती होने के साथ-साथ अपने उपभोक्ताओं को आधुनिक जीवनशैली भी उपलब्ध कराती है।
राज नगर एक्सटेंशन की बढ़ती लोकप्रियता के पीछे मुख्य कारण है इसकी उचित कीमतें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कीमतें आज भी अपने अधिकतम स्तर से बेहद कम है। इसके अलावा कनेक्टिविटी एवं गुणवत्ता के चलते राज नगर एक्सटेंशन तेज़ी से विकसित हो रहा है। हालांकि पिछले दो सालों के दौरान इस लोकेशन की सम्पत्ति की कीमतों में 80 फीसदी उछाल आया है।
इन सम्भावनाओं के मद्देनज़र रियल एस्टेट डेवलपर्स इस बेहतरीन लोकेशन पर रिहायशी रियल एस्टेट परियोजनाओं का लाॅन्च कर रहें हैं, जो न केवल किफ़ायती हैं बल्कि बेहद अत्याधुनिक भी हैं। इसके अलावा आस पास की हरियाली राज नगर एक्सटेंशन की एक खासियत है। ‘हिंडन’ नदी के किनारे तकरीबन 500 एकड़ क्षेत्रफल को गाजि़याबाद विकास प्राधिकरण के द्वारा ग्रीन बेल्ट घोषित किया गया है। साथ ही प्राधिकरण ने इस ग्रीन बेल्ट में किसी भी तरह की विनिर्माण गतिविधियों को प्रतिबंधित किया है। के डब्ल्यू ग्रुप के निदेशक पंकज कुमार जैन के अनुसार, ‘‘हालांकि क्षेत्र का विकास महत्वपूर्ण है, लेकिन आस-पास के लोगों को स्वस्थ वातावरण उपलब्ध कराना भी उतना ही ज़रूरी है।’’
इसी बीच, राज नगर एक्सटेंशन प्रस्तावित मेट्रो लिंक के द्वारा दिल्ली के साथ कनेक्टिविटी तथा प्रस्तावित एक्सप्रेसवे के द्वारा नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के साथ कनेक्टिविटी के अलावा प्रदूषण रहित पर्यावरण भी उपलब्ध कराता है।
सड़क एवं मेट्रो सुविधाओं की बात करें तो हाल ही में गाजि़याबाद विकास प्राधिकरण ने राज नगर एक्सटेंशन को यूपी गेट से चार लेन के 18 किलोमीटर लम्बे राजमार्ग के माध्यम से कनेक्ट करने की योजना की घोषणा की है। इसके अलावा मेरठ रोड तिराहा पर नए बस स्टैण्ड पर प्रस्तावित मेट्रो स्टेशन का निर्माण भी मेट्रो फेज़ प्प्प् के तहत किया जाएगा। प्रस्तावित मेट्रो स्टेशन इस स्थान से 8 किलोमीटर की दूरी पर है और इसके पूरे होने पर यह अर्थला, राजेन्द्र नगर, राज बाग, शहीद नगर एवं दिलशाद गार्डन से होते हुए सीधे कश्मीरी गेट के साथ जुड़ जाएगा।
इस प्रकार जहां एक ओर यह लोकेशन सुनियोजित एवं प्रदूषण रहित है वहीं प्रस्तावित मेट्रो लिंक एवं प्रस्तावित एक्सप्रेसवे के चलते शानदार कनेक्टिविटी भी उपलब्ध कराएगी।
राज नगर एक्सटेंशन पहले से ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा एवं दिल्ली से भली प्रकार से जुड़ा है। वैशाली दिल्ली मेट्रो स्टेशन इससे 15 किलोमीटर की दूरी पर है और महज़ तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित आईएसबीटी से बड़ी संख्या में इन्टरसिटी बसें होकर गुज़रती हैं

बेहतर कनेक्टिविटी एवं किफ़ायती दरों के चलते राज नगर एक्सटेंशन एक ऐसे स्थान के रूप में विकसित हो रहा है जहाँ हाउसिंग काॅम्पलेक्स एवं मेगा टाउनशिप्स का निर्माण पूरे ज़ोरों-शोरों पर है।
आस पास के अन्य गंतव्यों के विपरीत सभी मूल सुविधाएं भी यहां उपलब्ध हैं। दिल्ली और एनसीआर से यहाँ पहुंचना बेहद आसान है, ऐसे में नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह पसंदीदा गंतव्य बनता जा रहा है। यहां रहने वाले लोग मोदी नगर, मुरादनगर, मेरठ और दिल्ली एनसीआर में रोज़ाना काम करने जाते हैं।
साथ ही चूंकि दिल्ली एनसीआर के अन्य स्थानों पर रिएल्टी की कीमतें तेज़ी से बढ़ रही हैं, राज नगर एक्सटेंशन अपनी उचित कीमतों के चलते घर के खरीददारों को आकर्षित कर रहा है।
कुछ साल पहले तक राज नगर एक्सटेंशन इतना लोकप्रिय गंतव्य नहीं था, लेकिन पिछले दो-तीन सालों के दौरान ज़बरदस्त विकास के चलते यह रिहायशी, काॅमर्शियल एवं रीटेल की दृष्टि से एक बेहतरीन लोकेशन के रूप में उभरा है और वर्तमान में यहाँ रियल एस्टेट के विकास की पर्याप्त सम्भावनाएं है।
‘‘इसके विकास की तेज़़ गति को देखते हुए हमें उम्मीद है कि जल्द ही राज नगर एक्सटेंशन की तुलना एनसीआर के अन्य क्षेत्रों के साथ की जाएगी, फिर चाहे कनेक्टिविटी की बात करें, कीमतों की या लाईफस्टाईल की।’’ जैन ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कैंसर गांवों को लेकर जय हो ने फूंका आंदोलन का बिगुल

Posted on 03 November 2014 by admin

दादरी क्षेत्र के पांच गांवों में दूषित पानी पीने कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां फैलने का मुददा अब तूल पकडने लगा है। जय हो सामाजिक संगठन ने ग्रामीणों के इस मुददे पर बडा आंदोलन चलाने का निर्णय लिया है। जिसके लिए रविवार को सादौपुर की झाल पर मंडी परिषद प्रांगण में एक महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें कैंसर जैसी भयंकर बीमारी से पीडित गांव सादौपुर, दुजाना, बिशनूली, अच्छेजा व खेडा धर्मपुरा समेत आस पास के गांव डेरी मच्छा, बादलपुर, हाथीपुर खेडा, कचैडा, जानसिवाना से लोगों ने बडी संख्या में हिस्सा लिया।
इस अवसर पर पंचायत में मौजूद लोगों ने गहन मंथन के बाद निर्णय लिया कि क्षेत्र के गांवों में विकराल रूप धारण कर चुकी इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए जय हो सामाजिक संगठन के नेतृत्व में एक बडा आंदोलन चलाया जाएगा। जिसके लिए आने वाले एक सप्ताह में सभी प्रभावित गांवों में पंचायतें कर जय हो सामाजिक संगठन के नेतृत्व में एक सर्व दलिय कमेटी का गठन किया जाएगा। जिसके गठन के बाद एक प्रतिनिधिमंडल अभी तक की कार्यवाही को लेकर जिलाधिकारी से मुलाकात करेगा और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपते हुए आंदोलन की रणनीति का खुलासा करेगा। इस अवसर पर जय हो सामाजिक संगठन के अध्यक्ष योगेश नागर, एडवोकेट ने बताया कि क्षेत्र के गांवों में फैली यह विकराल समस्या केवल और केवल दूषित पानी पीने व दूषित वायु में सांस लेने से हुई है। जिसके लिए हमारे गांवों के आस पास बना औद्योगिक पार्क जिम्मेदार है। क्योंकि यहां मौजूद अधिकांश कंपनियां प्रशासन के निर्देशों को धता बताते हुए बगैर मानकों को पूरा किए ही चल रही हैं। इनमें से कई सारी कंपनियां दूषित पानी को बोर वैल के द्वारा भूमिगत पानी में भी मिला रहीं हैं। जिसके कारण क्षेत्र के तमाम गांवों का भूमिगत जल पूरी तरह दूषित हो चुका है। ऐसे में संगठन एवं क्षेत्र के लोग आंदोलन के जरिए पीडित एवं जान गंवा चुके लोगों के लिए मुआवजा, क्षेत्र में कार्यरत कंपनियों में मानकों की जांच करते हुए वैध व अवैध कंपनियों को चिंहित कर अवैध कंपनियों को तत्काल प्रभाव से बंद कराने, सभी प्रभावित गांवों में शुद्ध पानी की सप्लाई किए जाने समेत केंद्रीय स्तर पर मामले की जांच के लिए एक स्वतंत्र कमेटी के गठन की मांग करेंगे।
वहीं इस अवसर पर पंचायत में पहुंचे समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी राजकुमार भाटी ने समस्या को लेकर अफसोस व्यक्त किया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि क्षेत्र के गांवों दूषित पानी पीने से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी फैलने का मामला अत्यंत गंभीर है। लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सरकार स्तर पर हर संभव प्रयाश किए जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने मामले को स्वयं मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का वायदा किया।
इस अवसर पर मास्टर मौजीराम नागर, अजीपाल प्रधान, बिजेंद्र भाटी, रामे प्रधान, जगनवीर, तेजवीर नेताजी, जयचंद वर्मा, रामकिशन, जगबीर बैसोया, हरीश बैसोया, सतपाल बैसोया, रविंद्र रौसा, अमित गूर्जर, अजयपाल नागर, नरेश मावई, जगदीश प्रधान, रोहित नागर, मनोज वर्मा, अंकित, परमानंद शर्मा, याकूब मलिक, शहजाद मलिक, नरेश पीलवान, विकाश भाटी, अमित भाटी घांघौला, प्रमोद, पवन कटारिया आदि लोग मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2018
M T W T F S S
« Dec    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in