*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | गौतमबुद्ध नगर

निलम्बन समाप्त करते हुए

Posted on 23 September 2013 by admin

श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल आई0ए0एस0 2010 का निलम्बन समाप्त करते हुए सेवा
में बहाल कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सड़क दुर्घटना में तीन व्यक्तियों की मृत्यु

Posted on 29 June 2013 by admin

दिनांक 27/28-06-13 को रात्रि में थाना दनकौर क्षेत्रान्तर्गत आगरा से
दिल्ली की तरफ जा रही कार नं0 डीएल-3सीडी-7448 ट्रक को ओवरटेक करते समय
ट्रक से टकरा गयी । कार में सवार श्री पदम वर्मा उम्र 55 वर्ष, श्रीमती
रानी वर्मा उम्र 46 वर्ष व श्रीमती गीता वर्मा उम्र 45 वर्ष निवासीगण
कृष्णानगर नई दिल्ली की मौके पर मृत्यु हो गयी एवं तीन लोग घायल हो गये ।
घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया । विधिक कार्यवाही की
जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

एक करोड़ पच्चीस लाख रूपये कीमती हेरोइन के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार

Posted on 18 January 2013 by admin

थाना सेक्टर-58 व एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा सूचना के आधार पर सेक्टर-63 के पास से मादक पदार्थ तस्कर राजेन्द्र उर्फ मनी निवासी जी 155, सेक्टर-9 विजयनगर थाना विजयनगर जनपद गौतमबुद्धनगर को गिरफ्तार किया गया ।
गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 01 किलो 50 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। बरामद हेरोइन की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ 25 लाख रूपये है । उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार अभियुक्त पूर्व में मादक पदार्थ तस्करी के मामले मंें तीन बार जेल जा चुका है । इस संबंध में थाना सेक्टर 58 पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Metro Extension of Metro from Noida City Center to Noida Sec-62

Posted on 11 January 2013 by admin

press_note(view details)

Comments (0)

तनिष्क ने की डायमंड ज्यूलरी भारी छूट की पेषकष

Posted on 08 January 2013 by admin

तनिष्क की सभी डायमंड ज्यूलरी पर पाएं 20 फीसदी तक की छूट और 2 लाख रु या उससे ज्यादा मूल्य की सिंगल डायमंड ज्यूलरी पर पूरे 20 फीसदी छूट
यह आॅफर 6 जनवरी से 28 फरवरी, 2013 तक उपलब्ध

pendantभारत की सबसे पसंदीदा ज्यूलरी ब्रांड तनिष्क ने आज अपनी डायमंड ज्वैलरी की व्यापक श्रृंखला पर आकर्षक छूट की घोषणा की है। 6 जनवरी से 28 फरवरी के बीच ग्राहक देश भर में तनिष्क के किसी भी स्टोर से डायमंड ज्यूलरी खरीदने पर पा सकते हैं 20 फीसदी तक की छूट। इसके अलावा 2 लाख या उससे ज्यादा मूल्य की सिंगल डायमंड ज्यूलरी पर फ्लैट 20 फीसदी छूट भी दी जा रही है।

इस आॅफर के बारे में तनिष्क के उपाध्यक्ष (रिटेल एवं मार्केटिंग ) श्री संदीप कुलहाली ने कहा, ’’हमारी डायमंड एक्टिवेशन आॅफर ग्राहकों को ज्यूलरी खरीदने का बेहतरीन कारण देगी। इस आॅफर अवधि के दौरान कई अवसर आएंगे। चाहे वह शादी-ब्याह का मौसम हो, संक्रांति और वैलेंटाइन डे हो, हमारे पास हर अवसर व कारण के लिए डायमंड उपलब्ध हैं। हमें पूरा भरोसा है कि यह आॅफर ग्राहकों की किफायती, अच्छी गुणवत्ता और तनिष्क के प्रमाणन वाली डायमंड ज्वैलरी खरीदने की इच्छा को पूरी करने में मदद करेगा।‘‘

विभिन्न अवसरों के लिए विभिन्न ज्यूलरी रखने की ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए तनिष्क ने पेश की है पारंपरिक और आधुनिक डिजाइन के संयोजन वाली ज्वैलरी। डायमंड कलेक्शन श्रृंखला में रोजाना और कार्यालय में पहनने वाले गहनों से लेकर विभिन्न पैटर्न और आधुनिक डिजाइन वाली जोरदार आभूशण भी उपलब्ध हैं। चुनिंदा कलेक्शन में शामिल है डायमंड आॅफ क्लास- अलग अपील और स्टाइल के लिए ज्यादा कीमत वाली डायमंड ज्वैलरी में विषिश्ट तरीके से तराषे गए डिजाइन; आरिया- फूल के डिजाइन पर 18 कैरट सोने में बना सात स्टोन डायमंड का कलेक्षन; मिया - कामकाजी महिलाओं के लिए विषिश्ट ज्यूलरी और अफोर्डेबल डायमंड्स- इसके तहत 10,000 रुपये से लेकर 25,000 रुपये तक कीमत की डायमंड ज्यूलरी की व्यापक श्रृंखला।

तनिश्क के बारे में
टाटा समूह की तनिश्क ज्यूलरी श्रेश्ठ कलाकारी, विषिश्ट डिजाइनों और षुद्धता की गारंटी का दूसरा नाम है। उसने अपने लिए गर्वीला स्थान बनाया है और यह देष की ऐसी एकमात्र ब्रांड है जो भारतीय महिलाओं के मन को समझने की कोषिष करती है तथा उन्हें ऐसे आभूशण उपलब्ध कराती है जो आधुनिक भी हों और परम्परागत भी।

भारत के एकमात्र राश्ट्रीय ज्यूलर तनिश्क 5000 से अधिक पारंपरिक, पष्चिमी तथा फ्यूज़न लुक के सोने एवं नगों के जड़ाऊ आभूशणों (22 एवं 18 कैरेट सोने से निर्मित) की पेषकष करता है। इन आभूशणों का निर्माण अत्याधुनिक उपकरणों की मदद से पूर्ण रूप से एकीकृत निर्माण इकाइयों में किया जाता है। तनिश्क की खुदरा श्रंखला में वर्तमान में 83 षहरों में 143 एक्सक्लूसिव बुटिक षामिल हैं और इस तरह यह भारत की पहली और सबसे बड़ी रिटेल श्रंखला है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया

Posted on 24 December 2012 by admin

manoj-aligadi-tioराष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में देश के चुनिंदा 23 जाने-माने प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के पत्रकारों को अंजुमन तामीर-ए-उर्दू साहित्यिक, सामाजिक, सास्कृतिक संस्था द्वारा कैलास आॅडोटोरियम, नोएडा में दिनांक 22.12.2012 दिन शनिवार देर रात्रि तक चले समारोह में पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। इन 23 लोगों में अलीगढ़ के फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी भी शामिल हैं। मनोज अलीगढ़ी को ये सम्मान फोटो पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके द्वारा किये गये उत्कृष्ट कार्यों तथा उपलब्धि के लिए झारखण्ड के पूर्व राज्यपाल महामहिम शिब्ते रजी द्वारा फूलों का हार पहनाकर, प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
ज्ञातव्य है कि मनोज अलीगढ़ी पिछले 13 वर्षों से फोटो पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं। वर्तमान में वह देश की जानी-मानी समाचार एजेंसी पीटीआई, यूएनआई के कार्य कर रहे हैं। राष्टीय और अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दी, अंग्रेजी और उर्दू के समाचार पत्रों द्वारा इनके संकलन किये गये फोटो प्रकाशित किये जाते हैं। पूर्व में बिहार में आई बाढ़ की त्रासदी तथा बाल-श्रमिकों की दुर्दशा पर उनकी फोटो प्रदर्शनियां भी बेहद चर्चित रहीं।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व राज्यपाल महामहिम शिब्ते रजी ने कहा कि मीडिया के लोगों का यह सम्मान समारोह उनकी सेवाओं का मूल्यांकन है इससे मानवता व राष्ट्रहित में कार्य करने का जोश व साहस बढ़ता है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के ऊपर समाज में आपसी सौहार्द, भाईचारा व प्यार-मोहब्बत बनाये रखने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। इतना ही नहीं लोकतन्त्र यह चैथा स्तम्भ अन्य तीनों स्तम्भों विधायिका, कार्यपालिका व न्यायपालिका पर भी निगरानी का दायित्व बखूबी निभाता है।
अंजुमन तामीर-ए-उर्दू के अध्यक्ष डाॅ. ए.एम. जुत्शी गुलजार ने मनोज अलीगढ़ी फोटो पत्रकारिता के क्षेत्र में किये जा रहे उल्लेखनीय कार्य के लिए भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हर फूल की अलग खुशबू होती है और उस फूल की खुशबू को कोई रोक नहीं सकता है। मनोज अलीगढ़ी की फोटो पत्रकारिता का कैनवास बहुत बड़ा है।
मनोज अलीगढ़ी के अतिरिक्त यह सम्मान सयैद फैजल, अंजुम जाफरी, मो0 आतिफ, सुहैल परवेज, नरेन्द्र कुमार, आमिर सलीम, नसीम जावेद, खिशाल मैहदी, मो0 मुस्तकीम, अब्दुल सलीम, रियाज मलिक, वसीम रसीद, सैयद फिदा अली, सैयद अब्बास मेहदी री, आलोक श्रीवास्तव, मुईन सादाव, विनोद शर्मा, अविनेन्द्र ठाकुर एवं अंजुम उस्मानी थे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो0 लल्लन प्रसाद ने की। इस अवसर पर भारत सरकार के सेक्रेटरी जफर उल हसन, डाॅ. मदनलाल वर्मा, डाॅ. अशोक मधुप, डाॅ. एस.पी. गाॅड, डाॅ. अशोक श्रीवास्तव, बाबा कानपुरी सहित देश के कोने-कोने से आये शायर, कवि व पत्रकार मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन अशोक मधुप ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सड़क दुघर्टना में तीन व्यक्तियों की मृत्यु

Posted on 20 December 2012 by admin

थाना सेक्टर 58 क्षेत्रान्तर्गत सेक्टर 63 के चैराहे पर स्कार्पियो और कन्टेनर में टक्कर हो जाने से स्कार्पिया पर सवार तीन व्यक्तियों 1-श्री भानुप्रसाद उम्र 22 वर्ष निवासी सेक्टर 19 बसुंधरा थाना इन्दिरापुरम जनपद गाजियाबाद, 2-श्री शुभम सिंघल उम्र 23 वर्ष निवासी इन्द्रानगर थाना इन्द्रानगर जनपद लखनऊ व 3-श्री राबिन उम्र 22 वर्ष निवासी 132 सीताराम नगर जनपद कानपुर नगर की मृत्यु हो गयी । इस संबंध में थाना सेक्टर 58 पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नाईट सफारी प्रोजेक्ट को पूर्ण कराने हेतु एक व्यापक कार्य योजना माईल स्टोन के अनुसार बनाई जाए

Posted on 12 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने निर्देश दिए हैं कि ग्रेटर नोएडा में नाईट सफारी प्रोजेक्ट को पूर्ण कराने हेतु एक व्यापक कार्य योजना माईल स्टोन के अनुसार बनाई जाए। उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट को गुणवत्ता एवं मानक के आधार पर पूर्ण कराने हेतु आवश्यकतानुसार दो सलाहकार नियुक्त किए जाएं, जिसमें एक तकनीकी विशेषज्ञ तथा दूसरा वित्तीय विशेषज्ञ हों। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि नाईट सफारी प्रोजेक्ट को पी0पी0पी0 माॅडल पर बनाने की कार्य योजना का सक्षम स्तर से अनुमोदन अवश्य प्राप्त कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के पूर्ण हो जाने के फलस्वरूप प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा तथा एक नई तरह की रीक्रिएशन फैसिलिटी उपलब्ध होगी। नाईट सफारी प्रोजेक्ट के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे पर गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के समीप आवागमन की दृष्टि से उपयुक्त लगभग 300 एकड़ भूमि चिन्हित की गई है, जबकि सिंगापुर में नाईट सफारी प्रोजेक्ट लगभग 100 एकड़ भूमि पर ही बनी है।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में नाईट सफारी प्रोजेक्ट की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा में नाईट सफारी प्रोजेक्ट को क्रियान्वित करने हेतु मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 6 सदस्यीय समिति का गठन कर राज्य स्तरीय क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक समय से अवश्य कराई जाए। गठित समिति में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, वित्त, न्याय, वन एवं पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव एवं सचिव सहित मुख्य कार्यापालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा सदस्य होंगे।
श्री उस्मानी ने प्रमुख सचिव पर्यटन को निर्देश दिए कि नाईट सफारी प्रोजेक्ट का अनुश्रवण शासन स्तर पर पर्यटन विभाग द्वारा कराया जाए। उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी मुख्य कार्यपालक कार्यालय नाईट सफारी प्रोजेक्ट की कार्यकारी संस्था के रूप में कार्य करे। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि नाईट सफारी स्थापित करने के लिए सेन्टर जू अथाॅरिटी की अनुमति प्राप्त कर ली गई है।
बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक आयुक्त श्री अनिल कुमार गुप्ता, प्रमुख सचिव वन एवं पर्यावरण श्री वी0एन0 गर्ग, मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा श्री रमा रमण सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मल्टी स्पेशिलिटी चिकित्सालय

Posted on 04 December 2012 by admin

गे्रटर नोएडा में मल्टी स्पेशिलिटी चिकित्सालय को चिकित्सा विश्वविद्यालय एवं नोएडा में मल्टी सुपर स्पेशिलिटी संस्थान को पोस्ट ग्रेजुएट सुपर स्पेशिलिटी बाल चिकित्सालय एवं शैक्षणिक संस्थान के रूप में विकसित किया जा रहा है
मंत्रिपरिषद को गे्रटर नोएडा में मल्टी स्पेशिलिटी चिकित्सालय को चिकित्सा विश्वविद्यालय एवं नोएडा में मल्टी सुपर स्पेशिलिटी संस्थान को पोस्ट ग्रेजुएट सुपर स्पेशिलिटी बाल चिकित्सालय एवं शैक्षणिक संस्थान के रूप में विकसित किए जाने, जिला चिकित्सालय को सेक्टर 39 में स्थानांतरित करके इसे सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल की सभी सुविधाएं दिए जाने एवं ट्राॅमा सेन्टर स्थापित किए जाने के सम्बन्ध में अवगत कराया गया है। चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना हेतु अधिनियम, बायलाॅज आदि बनाने की कार्यवाही अलग से सुनिश्चित की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि ग्रेटर नोएडा में चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना के क्रम में मेडिकल काॅलेज की स्थापना के लिए सभी औपचारिकताओं की पूर्ति करते हुए एम0सी0आई0 को आवेदन पत्र प्रस्तुत कर दिया गया है। चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना हेतु चिन्हित की गई 25 एकड़ भूमि और मल्टी सुपर स्पेशिलिटी चिकित्सालय की जमीन तथा आवास हेतु चिन्हित भूमि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा मेडिकल काॅलेज के नाम स्थानांतरित करने की कार्यवाही की जा रही है। एम0सी0आई0 के निरीक्षण तथा प्रथम वर्ष के पठन-पाठन, वेतन, उपकरण तथा अवस्थापना संबंधी समस्त सुविधाओं पर होने वाला व्यय ग्रेटर नोएडा एवं नोएडा अथाॅरिटी द्वारा वहन किया जाएगा। इसके पश्चात खर्च को चिकित्सा शिक्षा विभाग के विभागीय बजट से पूरा किया जाएगा। इन दोनों संस्थानों में परियोजना निदेशक की तैनाती प्रतिनियुक्ति के आधार पर कर दी गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुठभेड़ के उपरान्त 04 अन्तर्राज्यीय वाहन लुटेरे/चोर गिरफ्तार चोरी/लूट से संबंधित 06 लग्जरी गाडि़यां बरामद

Posted on 21 November 2012 by admin

थाना बिसरख पुलिस द्वारा सूचना के आधार पर गौर सिटी के पास से मुठभेड़ के उपरान्त 04 अन्तर्राज्यीय वाहन लुटेरों                  1.मो0शाहिद, निवासी मुस्लिम मोहल्ला, थाना सूरजपुर, जनपद गौतमबुद्धनगर,        2.आस मोहम्मद, निवासी ग्राम चन्देरू, थाना सिकन्द्राबाद, जनपद बुलन्दशहर        3.मनोज उर्फ बाबा, निवासी ग्राम पल्लूपुरा, थाना रघूपुरा, जनपद गौतमबुद्धनगर व    4.शकील, निवासी गली नं0-7, राजीव कालोनी, थाना साहिबाबाद, जनपद गौतमबुद्धनगर को गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से लूट/चोरी की 03 सैन्ट्रो कार, 01 बुलेरो, 02 मारूति कार व अवैध आग्नेयास्त्र बरामद हुये।
पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि उनका एक संगठित गिरोह है जो माल लदे वाहनों के ड्राईवरों को बन्धक बनाकर उन्हें किसी सूनसान स्थान पर छोड़कर ट्रक के माल को कबाडि़यों को बेंचकर ट्रक को खाली जगह पर छोड़ देता है। गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद व दिल्ली के विभिन्न थानों पर लगभग एक दर्जन आपराधिक अभियोग पंजीकृत है। विधिक कार्यवाही की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2017
M T W T F S S
« Apr    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->






 Type in