*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | शाहजहाँपुर

एचडीएफसी एर्गो द्वारा उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए मौसम बीमा की पेशकश

Posted on 06 January 2015 by admin

एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को उत्तर प्रदेश सरकार से कर्जदार और गैर-कर्जदार किसानों के लिए मौसम आधारित फसल बीमा योजना (डब्ल्यूबीसीआइएस) क्रियान्वित करने के लिए अधिकृत किया गया है। डब्ल्यूबीसीआइएस रबी 2014-15 के लिए शाहजहांपुर जिले में रबी की फसलों (गेहूं, हरी मटर, चना, और सरसों-राई) पर लागू होगी। मौसम आधारित फसल बीमा योजना के अंतर्गत सभी उत्पादों को कृषि विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मंजूरी प्रदान की गई है।

डब्ल्यूबीसीआइएस द्वारा किसानों को फसल चक्र के दौरान प्रतिकूल मौसम स्थितियोेेेेें के कारण होने वाले नुकसान पर बीमा कवर प्रदान किया जाता है। दावों का निपटान, योजना में उल्लिखित मौसम केन्द्रों के आंकड़ों के आधार पर किया जाएगा और इसका प्रबंधन एक स्वतंत्र तृतीय पक्ष संगठन के द्वारा किया जाएगा।
एचडीएफसी एर्गो के विषय में:
एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड देश की अग्रणी हाउसिंग फाइनेंस संस्थान एचडीएफसी लिमिटेड तथा म्युनिक रे ग्रुप की अग्रणी बीमा कंपनी एर्गो इंटरनेशनशल एजी के बीच का संयुक्त उपक्रम है। इसमें दोनों कंपनियों की हिस्सेदारी क्रमशः 74 प्रतिशत तथा 26 प्रतिशत है। एचडीएफसी एर्गो रीटेल क्षेत्र में मोटर, हेल्थ, ट्रैवल होम तथा व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा के साथ-साथ काॅर्पोरेट क्षेत्र में प्राॅपर्टी, मरीन, लाएबिलिटी इंश्योरेंस जैसी विशिष्ट रूप से निर्मित उत्पादों की सम्पूर्ण श्रृंखला की पेशकश करती है। एचडीएफसी एर्गो आइआरडीए के अनुसार निजी क्षेत्र की चैथी सबसे बड़ी जनरल इंश्योरेंस कंपनी है। एचडीएफसी एर्गो देशव्यापी स्तर पर अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रहा है और वर्तमान समय में 89 शहरों में इसके 109 शाखा कार्यालय कार्यरत हैं और इसके कर्मचारियों का आधार 1900 से अधिक है। कंपनी के नेटवर्क का दायरा काफी व्यापक है, जिसमें ब्रोकर्स, रीटेल एवं काॅरपोरेट एजेंट्स, बैंकएश्योरेंस के साथ-साथ कंपनी का अपना सेल्स फोर्स भी शामिल है। एचडीएफसी एर्गो को क्रेडिट रेटिंग एजेंसी इक्रा द्वारा ‘आइएएए‘ की रेटिंग प्रदान की गई है, जो इस बात का प्रमाण है कि कंपनी अपनी देनदारियों को चुकाने में सक्षम है। कंपनी को इसके दावा निपटान कार्यक्रमों, पाॅलिसी इश्योएंस, ग्राहक सेवा और मानकीकरण के लिये आइएसओ प्रमाण पत्र भी प्राप्त है। हमारे सभी शाखाओं एवं कार्यालयों में एकसमान सूचना सुरक्षा प्रक्रिया को अपनाया जाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

Posted on 28 January 2013 by admin

  • राज्यपाल ने परेड की सलामी ली
  • आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों व झांकियों की प्रस्तुति

up-cm-with-governor-b-l-joshi-in-republic-day-celebration-2013प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गणतंत्र दिवस आज हर्षोल्लास से मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम विधान भवन के सामने सम्पन्न हुआ, जहां राज्यपाल श्री बी.एल. जोशी ने परेड की सलामी ली। इसके पहले मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने राज्यपाल का स्वागत किया और उन्हें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।
गणतंत्र दिवस समारोह में भव्य परेड, आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं विभिन्न संस्थाओं की झाकियों ने दर्शकों का मन मोह लिया। परेड का नेतृत्व कर्नल करनदीप सिंह तुलसी ने किया। इस मौके पर भारतीय थल सेना के टी-72 एम टैंक, इन्फैन्ट्री कमबैट वाहन, मिसाइल माउण्टेड वाहन (ए.टी.जी.एम. मिलान) तथा मीडियम मशीन गन माउण्टेड वाहन प्रदर्शित किए गए।
up-governor-b-l-joshi-in-republic-day-celebration-2013परेड में आसाम रेजीमेण्ट, केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल, उ0प्र0 पुलिस, पी.ए.सी. 32वीं बटालियन, होमगार्ड की पुरुष टुकडि़यों व सशस्त्र सीमा बल की महिला टुकड़ी द्वारा भव्य मार्च पास्ट प्रस्तुत किया गया। परेड में जाट रेजीमेण्टल सेण्टर, सशस्त्र सीमा बल, ए.एम.सी. सेण्टर व 11 गोरखा राइफल्स, ग्रेनेडियर्स रेजीमेण्ट सेण्टर तथा कुमाऊँ रेजीमेण्ट सेण्टर, केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल, आसाम रेजीमेण्ट एवं डोगरा रेजीमेण्ट, पी.ए.सी. 35वीं बटालियन तथा होमगार्ड के बैण्ड भी शामिल हुए।
मार्च पास्ट में उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल एवं ब्वायज एंग्लो बंगाली इण्टर काॅलेज के बालक, एन.सी.सी. के बालक एवं बालिकाएं, उ0प्र0 भारत स्काउट एवं गाइड की एनी बेसेण्ट गाइड कम्पनी की बालिकाएं, सेण्ट जोसफ इण्टर काॅलेज, राजाजीपुरम, लखनऊ पब्लिक स्कूल, ए ब्लाॅक राजाजीपुरम तथा सिटी माॅण्टेसरी स्कूल, आरडीएसओ की छात्राओं ने भी भाग लिया। सैनिक स्कूल तथा सिटी माॅण्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड के बैण्ड भी परेड में सम्मिलित हुए। इसके अलावा पुलिस श्वान दल, घुड़सवार दल तथा अग्निशमन सेवा ने भी गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लिया।

इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने देशभक्ति, राष्ट्रीय एकता एवं समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। सिटी माॅण्टेसरी स्कूल, महानगर तृतीय शाखा द्वारा ‘वन्दे मातरम्’ नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति की गई। इसी प्रकार ब्वायज एंग्लो बंगाली इण्टर काॅलेज ने ‘देश रंगीला’ शीर्षक से तथा लखनऊ पब्लिक काॅलेज, गोमतीनगर शाखा द्वारा ‘रंग दे बसंती’ नृत्य प्रस्तुत किया गया। बाल विद्या मन्दिर सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, चारबाग के विद्यार्थियों ने म्यूजिकल पिरामिड का प्रस्तुतिकरण किया। सिटी माॅण्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर प्रथम शाखा के बच्चों ने ‘हम सब एक हैं’ ड्रिल प्रस्तुत की।
गणतंत्र दिवस की परेड में प्रदेश के सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश विधान मण्डल की ऐतिहासिक यात्रा को दर्शाने वाली झांकी में राज्य विधान मण्डल के गौरवशाली 125 वर्षों के इतिहास की जानकारी आकर्षक तरीके से प्रदान की गई। इसी क्रम में वन विभाग ने ‘हमारा प्रयास-हरियाली से खुशहाली’ शीर्षक से और मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा ‘हम हैं जागरूक मतदाता-हम हैं जनमत के निर्माता’ विषयक झांकियां निकाली गईं। परिवार कल्याण विभाग के राज्य सूचना शिक्षा संचार ब्यूरो की झांकी में विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई। जबकि लखनऊ विकास प्राधिकरण की झांकी में जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय कंवेंशन सेण्टर के माॅडल को दर्शाया गया।
उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग की झांकी ‘बाग़वानी मिशन बना वरदान, प्रसंस्करण का रखना ध्यान’ विषय पर आधारित थी। पर्यटन विभाग की झांकी में इलाहाबाद में चल रहे कुम्भ मेले का प्रस्तुतिकरण किया गया। लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एण्ड काॅलेजेज़ की झांकी ‘सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा’, सिटी माॅण्टेसरी स्कूल की झांकी ‘जय जगत, जय जगत, जय जगत पुकारे जा’ तथा अमीनाबाद इण्टर काॅलेज की झांकी ‘अप्प दीपों भव’ विषयों पर केन्द्रित थी। इरम एजुकेशनल सोसाइटी द्वारा ‘आजादी के सपूत मौलाना मोहम्मद अली जौहर’ विषय पर झांकी प्रस्तुत की गई। उत्तर प्रदेश पुलिस की झांकी ‘वुमेन पावर लाइन- 1090’ तथा समाज कल्याण विभाग की झांकी ‘समाजवाद की आभा में जन-जन की मुस्कान, समाज कल्याण का यही अभियान’ विषय पर आधारित थी। इस मौके पर उ0प्र0 पावर काॅर्पोरेशन तथा फुटवेयर डिज़ाइन एण्ड डेवलपमेण्ट इंस्टीट्यूट की झांकियां भी प्रदर्शित गईं।
गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री श्री नारायण दत्त तिवारी, सांसद श्रीमती डिम्पल यादव सहित अन्य महानुभाव उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश अध्यक्ष डा0 बाजपेई जी ने शाहजहांपुर की घटना पर दुख जताया

Posted on 24 April 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने शाहजहांपुर के काठ कस्बे में आग लगने व पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट में मरने वालों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। डा0 बाजपेई ने सरकार से घायलों को मुफ्त में उच्चस्तीरय इलाज कराने तथा मृतकों को उचित मुआवजा देने की मांग की है। प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ने घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी बनाई है। जिसमें पूर्व केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार व पूर्व मंत्री विधायक धर्मपाल सिंह को रखा गया है। भाजपा नेता कल घटनास्थल व अस्पताल जायेंगे तथा पीडि़तों से मिलेंगे। घटना की विस्तृत रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेंगे।  प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर आज स्थानीय नेता व कार्यकर्ता घटनास्थल व अस्पताल पहुंच गए हैं तथा यथासंभव मद्द कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई होगी और दोषी जेल की सलाखों के पीछे होंगे

Posted on 02 March 2012 by admin

01-optimizedभारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब यह बात खुलकर सामने आ गई है कि विेदशों में काफी बड़ी मात्रा में कालाधन जमा है। भारत की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सी.बी.आई. के निदेशक (डायरेक्टर) ने इस बारे में सार्वजनिक रूप से कहा है कि भारत का करीब 500 अरब डालर यानी 25 लाख करोड़ रूपए का कालाधन विदेशी बैंकों में जमा है।
श्री सिंह ने कहा कि यह सारा कालाधन भ्रष्टाचार और अन्य अवैध तरीकों से एकत्रित हुआ है। केन्द्र की यू.पी.ए. सरकार इस कालेधन को भारत वापस लाने के लिए गंभीर नहीं है। सरकार ने देश की संसद में कहा था कि विदेशों में बहुत कम कालाधन जमा है, जबकि इस सरकार के अन्तर्गत काम करने वाली एजेंसी सी.बी.आई. का दावा इसके ठीक विपरीत है। -प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह जी से यह देश जानना चाहता है कि सच्चाई क्या है ?
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक तरफ यह दावा करती है कि उसे सपा और बसपा का समर्थन नहीं चाहिए। यदि कांग्रेस वाकई सच बोल रही है तो प्रधानमंत्री को तत्काल राष्ट्रपति को पत्र लिखकर सपा और बसपा से समर्थन लेने से इंकार करना चाहिए। उत्तर प्रदेश में चाहे सपा हो, बसपा हो या कांग्रेस पार्टी हो, सभी भ्रष्टाचार के मामले में एक दूसरे का साथ दे रहे हैं। जिस दिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई होगी और दोषी जेल की सलाखों के पीछे होंगे।
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार मजहबी आरक्षण की बात कर देश और प्रदेश में विभाजनकारी एजेंडा चला रही है। शैक्षिक, आर्थिक और सामाजिक दृष्टि से पिछड़े लोगों को आरक्षण दिया जाना चाहिए चाहे वह किसी भी मजहब, जाति या पंथ का हो मगर आरक्षण का आधार मजहब को नहीं बनाया जाना चाहिए। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने 1961 में ही मजहब आधारित आरक्षण का विरोध करते हुए कहा था कि ‘मजहबी आरक्षण न केवल एक गलती है बल्कि एक ऐसी भयंकर भूल है जिसका प्रभाव विनाशकारी सिद्ध होगा।’ कांग्रेस आज नेहरू जी की नीति को भूल चुकी है। यदि भाजपा की सरकार उत्तर प्रदेश में बनेगी तो मजहबी आरक्षण का कोटा समाप्त किया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आपका वोट प्रदेश सरकार के कार्यो का फैसला करेगा।

Posted on 26 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने जलालाबाद वि0स0 की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका वोट प्रदेश सरकार के कार्यो का फैसला करेगा। अपने सुखद भविष्य के लिए वोट अवश्य करें। लगभग 60 प्रतिशत मतदान कर जनता ने बदलाव का संकेत कर दिया है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की। जनता का गला घांेटने का काम किया। बसपा की सरकार में न पानी है न सड़क है न बिजली है न दवा है और कुछ है तो चारो ओर लूट है। श्री मिश्र ने कहा कि मायावती के शासनकाल में मां बहिनों की इज्जत से खिलवाड़ हुआ। महिला मुख्यमंत्री के शासन में महिलाओं पर ही अत्याचार हुआ। श्री मिश्र ने कहा सपा शासनकाल में हुए गुण्डाराज व अपहरण से परेशान होकर जनता ने बदलाव के लिए बसपा को शासन सौंपा था। लेकिन बसपा ने बड़ी संख्या में भ्रष्टाचार करके सपा के गुण्डाराज को भी पीछे छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि लगभग 1 हजार किसानों ने आत्महत्या की, लेकिन सरकार ने न उनकी न उनके परिवार की सुध ली। केन्द्र की कांगे्रस सरकार व प्रदेश सरकार घोटाले व भ्रष्टाचार करने में ही लिप्त है। श्री मिश्र ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आने पर हम नवजवानों को बेरोजगारी भत्ता एवं बालिकाओं के लिए लाडली योजना लागू करेंगे। किसानों का ऋ़ण माफ करेंगे। 1 प्रतिशत ब्याज पर किसानों को ़़ऋण मुहैया कराएंगे। कृषक कल्याण आयोग का गठन करेंगे। कृषि को उद्योग का दर्जा दिया जाएगा। राज्य में पर्यटन को उद्योग का दर्जा देकर इस प्रकार विकसित किया जाएगा कि अगले पांच सालों में कम से कम दस लाख लोगों को रोजगार मिले। युवा अधिवक्ताओं को पहले तीन वर्षो में आवश्यक आर्थिक सहायता दी जाएगी। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी को जिताने की अपील की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सिंधौली में दलित महिला से दुराचार

Posted on 26 December 2011 by admin

थाना सिंधौली के गांव इंदरखू जिगनिया गांव में बीती रात एक वहशी ने घर में अकेली सो रही दलित महिला को हवश का शिकार बना डाला। महिला का पति शहर में रिक्शा चलाता है। कल रात वह घर नहीं गया। घर पर उसकी पत्नी अपने पांच साल के बच्चे के साथ अकेली थी। रात करीब 12 बजे गांव का एक युवक दीवार फांदकर घर में घुस आया। उसने सोते हुए ही महिला को दबोच लिया। विरोध करने पर उसने महिला के सिर पर तमंचे की बट मार दी। जिससे वह लहूलुहान हो गई। बेवश करके उसने महिला की आबरू लूट ली और फरार हो गया। सुबह महिला अपने पति के साथ थाने गई और नामजद तहरीर दी। पुलिस ने रिपोर्ट तो नहीं लिखी अलवत्ता महिला को डाक्टरी मुआयना के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मनरेगा नोडल आॅफीसर ने चेक किये एक वर्ष के कार्य

Posted on 26 December 2011 by admin

- अधिकारी सहित प्रधान को दिये कड़े निर्देश
- कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण

शासन के निर्देश पर क्षेत्र के ग्राम दीपपुर में मंनरेगा के अन्र्तगत विगत एक वर्ष में कराये गये कार्यो का सोशल आडिट मंनरेगा नोडल आफिसर/ जिला कार्यक्रम अधिकारी मंजीत कौर ने गाॅव मंे पहुंच कर किया। उन्होनें ग्राम पंचायत अधिकारी, प्रधान, एवं रोजगार सेवक को कड़े निर्देश दिये कि मंनरेगा के अन्र्तगत रोजगार मागंने वाले व्यक्तियों को समय से रोजगार उपलब्ध कराया जाये। अगर कोई व्यक्ति रोजगार मांगने के पश्चात रोजगार विहीन रहता है तो कड़ी कार्यवाही की जायेगी। वहीं उन्होनें मंनरेगा के अन्र्तगत कराये गये कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। निर्मित कार्याे की गुणवत्ता से नोडल आफीसर ने संतोष व्यक्त किया। वहीं उन्होनंे ग्राम पंचायत अधिकारी एवं रोजगार सेवक को निर्देशित किया कि गाॅव में मंनरेगा श्रमिकों में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाये। यह शासन की मंशा है। निरीक्षण के समय खण्ड विकास अधिकारी बाबूराम वर्मा, ब्लाक समन्वयक राजेश्वरी देवी, सहायक कार्यक्रम अधिकारी दिनेश कुमार, आदि लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मजदूरी ना मिलने पर मजदूरों ने काटा हंगामा

Posted on 26 December 2011 by admin

- पंचायत मित्र के विरूद्ध भड़के किसान
- एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मनरेगा मजदूरों को मजदूरी ना देने से आक्रोशित मजदूरों ने पंचायत मित्र के विरूद्ध जमकर हंगामा काटा तथा उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ग्राम ढकिया बुजुर्ग के एक दर्जन से अधिक मजदूरों ने दोपहर एक बजे एसडीएम कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा काटा तथा पंचायत मित्र सतेन्द्र यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि उक्त मजदूरों ने मनरेगा के अन्तर्गत एक माह कार्य किया था। जिस पर पंचायत मित्र सतेन्द्र यादव जबरन उनकी एक माह की ड्यिूटी के स्थान पर मात्र एक सप्ताह की हाजिरी लगायी तथा उसका भी भुगतान नहीं किया। इस बावत जब मजदूरों ने अपनी मजदूरी मांगी तब उक्त पंचायत मित्र उग्र हो गया और गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। उसके उपरान्त मजदूरों ने एसडीएम कार्यालय पर जमकर हंगामा काटा तथा पंचायत मित्र के विरूद्ध एसडीएम कृष्णपाल को ज्ञापन सौपकर पंचायत मित्र के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों ने नीरज, बांकेलाल, कालू, अजय, मदनपाल, प्रेमपाल, महेन्द्र, राघवेन्द्र, रामू सहित तमाम मनरेगा मजदूर मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा कार्यकर्ताओं से भरी बस पलटी

Posted on 28 November 2011 by admin

1150 से अधिक बसपा कार्यकर्ता घायल, 2 की हालत गंभीर

शाहजहांपुर (शमिन्दर सिंह) - प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बसपा की दलित रैली में जा रहे बसपा कार्यकताओ से भरी दो वसे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें 50 से अधिक कार्यकर्ता घायल हो गये। चार घायलो को जिला अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है जिनमें से एक की हालत गम्भीर होने पर उसे बरेली रेफर कर दिया गया है।
पीलीभीत से बसपा कार्यकर्ता वस में सवार हो कर बसपा हाईकमान मायावती द्वारा आहूत की गयी दलित रैली में भाग लेने के लिये लखनऊ जा रहे थे कि शाहजहांपुर के थाना खुटार क्षेत्र में वस दुर्घटना ग्रस्त हो गई जिस में 20 बसपा कार्यकर्ता घायल हो गये। बसपा कार्यकर्ताओ की बस पलटने की सूचना मिलते ही खुटार पुलिस के हाथ पांव फूल गये। पुलिस ने आनन फानन में घायलो को खुटार के प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र पर भर्ती करा दिया, जिन घायलो के मामूली चोटे आई थी उनकी मरहम पट्टी कर छुट्टी कर दी गई।
5_5_2001-11_07-pm_0001वहीं बुलन्दशहर केे बसपा कार्यकता रैली में शामिल होने जा रहे थे कि थाना कलान क्षेत्र में ड्रायवर को नींद की झवकी आ जाने से चलती वस गहरी खाई में गिर गई। जिसमें 30 से अधिक लोग घायल हो गये घायलो को शाहजहांपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से भी एक की हालत गंभीर होने पर बरेली रेफर कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रत्याशियों का चरित्र प्रमाण पत्र भी मांगा जायेरू डा0 बहादुर

Posted on 15 November 2011 by admin

महामहिम राष्ट्रपति सहित लोस अध्यक्ष व अन्ना हजारे को भेजा पत्र

भारतीय मानवाधिकार के जिला प्रमुख डा0 विजय बहादुर सिंह ने महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा देवी सिंह पाटिल, लोक सभा अध्यक्ष मीरा कुमार व अन्ना हजारे को भेजे गये एक पत्र के माध्यम से मंाग की है कि विधायक व संसद के चुनाव में इस बार से प्रत्याशियों का चरित्र प्रमाण पत्र मांगा जाये और उनकी शैक्षिक योग्यता भी कम से कम स्नातक निर्धारित की जाये ताकि भारत की संसद और विधायिका को अच्छे और पढ़े लिखे लोग मिल सकें।
पत्र में उन्होंने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि एक चरित्रहीन व शिक्षाहीन विधायक या सांसद, मंत्री प्रशासन पर रौब गालिब करता है और मनमाने ढंग से काम कराने की कोशिश करता है जो देश हित में अच्छा नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2017
M T W T F S S
« Sep    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in