Archive | शाहजहाँपुर

नरेंद्र मोदी का भाषण सुनकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान को पसीना छूटता है - योगी आदित्यनाथ

Posted on 27 April 2019 by admin

गठबंधन की रैली में नंदी बाबा को जब पता चला कि रैली कसाईयों का समर्थन करने वालों की है, तो उन्होंने रौद्र रूप दिखाया

सपा सरकार अपने कैबिनेट में आतंकियों की रिहाई के प्रस्ताव लाती थी, हमारी सरकार ने किसानों के कर्ज माफ किए, बूचड़खाने बंद किए

देश के हर कोने से एक ही आवाज आ रही कि एक बार फिर मोदी सरकार

लखनऊ 27 अप्रैल 2019, शाहजहांपुर/बहराइच/बाराबंकी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाहजहांपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अभी कन्नौज से आ रहा हूं, मुझे पता चला कि गठबंधन की रैली में नंदी बाबा आ गए थे। गठबंधन की रैली में घुस आए नंदी बाबा को जब यह पता चला कि वह रैली कसाईयों का समर्थन करने वालों की हो रही है तो उन्होंने रौद्र रूप दिखाया। नंदी बाबा को हटाने के सारे जतन किए गए, लेकिन कोई सफल नहीं हुआ। जब मुझे जानकारी मिली तो मैंने प्रार्थना की, हे नंदी बाबा ये काम आपका नहीं, अपना श्राप बाद में देना, जनता को अपना काम करने दीजिए। उसके बाद नंदी बाबा वापस चले गए। अब पशुयोनि में जन्म लेने वाला गौवंश भी इनको बख्शने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी जी जब भाषण देते हैं तो पाकिस्तान के इमरान खान को पसीना आ जाता है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शाहजहांपुर के साथ बहराइच और बाराबंकी में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। योगी जी ने कहा कि, जब हमारी सरकार आई और सुरेश खन्ना जी मंत्री बने तो उन्होंने पूछा कि कैबिनेट मीटिंग के लिए क्या मुद्दे होने चाहिए। मैंने उनसे पूछा कि समाजवादी पार्टी की मीटिंगों में क्या मुद्दे लाए जाते थे तो उन्होंने कहा कि वे तो आतंकियों के केस ही खत्म करते रहते थे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तो पाकिस्तान के सैनिक हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे, चीन हमारी सीमा में घुस आता था, लेकिन मोदी जी की सरकार में किसी भी किसी देश की हिम्मत नहीं है कि वह आंख भी दिखा सके। मोदी जी जब भाषण देते हैं तो पाकिस्तान के इमरान खान को पसीना आ जाता है। इमरान इस बात को लेकर डर जाते हैं कि कहीं भारत उनके देश में चल रहे आतंकी कैंपों पर हमला न कर दे। कांग्रेस की सरकार में 270 जिले आतंकवाद और नक्सलवाद से पीड़ित थे, लेकिन देश सुरक्षित हाथों में गया और अब केवल 5 से 6 जिले ही इससे पीड़ित हैं और जल्द इस आतंकवाद का खात्मा हो जाएगा।
योगी जी ने कहा कि देश के हर कोने से एक ही आवाज आ रही कि एक बार फिर मोदी सरकार। सबकी एक ही तमन्ना है। उत्तर-दक्षिण-पूरब और पश्चिम से लेकर जवान, बुजुर्ग, महिला, पुरुष, सबके मन में एक उमंग, एक उत्साह है। यह उत्साह नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने को लेकर है। उन्होंने कहा कि 2014 से ज्यादा 2019 में व्यापक समर्थन मिल रहा है। कहा कि 2014 में मोदी जी का केवल नाम था, 2019 में मोदी जी के नाम के साथ ही उनका काम भी है। 5 साल में सबका साथ सबका विकास के तहत पूरे देश में परिवर्तन लाया गया है, विकास की गंगा बहाई गई है।
योगी जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी अनाज की मंडी शाहजहांपुर है। हम सब की कोशिश है कि शाहजहांपुर ही नहीं पूरे प्रदेश के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य लागत से डेढ़ गुना उन्हें फायदा हो, इसके लिए वह खुद प्रदेश की सबसे बड़ी मंडी शाहजहांपुर में दौरा करने आते हैं। योगी जी ने लोगों से कहा कि जब सपा सरकार में कैबिनेट की पहली बैठक होती है तो आतंकवादियों के मुकदमें समाप्त किए जाते हैं, लेकिन जब भाजपा सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग होती है तो किसानों का कर्जा माफ किया जाता है, अवैध बूचड़खाने पर रोक लगाई जाती है, साथ ही बहनों और माताओं की इज्जत से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया जाता है।
योगी जी ने कहा कि आज सभी को बिजली मिल रही है, आज सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हुए हैं। आप लोगों को याद होगा जब सपा और बसपा की सरकारों में प्रदेश में आए दिन दंगे होते थे। बहन बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं थी। प्रदेश के संसाधनों को सपा-बसपा की सरकारों ने जमकर लूटा। प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला था। पहले की सरकारें इन अपराधियों को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाकर सम्मानित करती थीं। लेकिन जब भाजपा की सरकार प्रदेश में बनी तो हमने सुरक्षा को प्राथमिकता दी। आपने देखा होगा कि अपराधी या तो जेल में हैं या फिर श्रामनाम सत्य हैश् की यात्रा पर निकल चुके हैं।

Comments (0)

हार के डर से अब ईवीएम का रोना रो रहे अखिलेश - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 23 April 2019 by admin

झूठ बोलने की ऑटोमैटिक मशीन हैं कांग्रेस, सपा और बसपा

सारे भ्रष्टाचारी एकजुट होकर मोदी सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव

पीएम की कुर्सी को जागीर समझने वाले गांधी परिवार को जनता ने सिखाया सबक

मोदी जी के खिलाफ बयान भारी पड़ रहा राहुल को

लखनऊ 23 अप्रैल 2019, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी। क्रांतिकारियों की धरती शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी और बाराबंकी लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के पक्ष में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जनसभाएं की। शाहजहांपुर के प्रत्याशी अरुण सागर के पक्ष में वोट मांगते हुए उन्होंने कहा कि 29 तारीख तक सब जाइए भूल, याद रखिए सिर्फ मोदी जी और कमल का फूल। जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन को कुछ लोग कह रहे हैं कि वह हावी हो रहा है। जबकि वास्तविकता यह है कि सपा और बसपा के कार्यकर्ता अब भाजपा में आस्था रख रहे हैं। इन पार्टियों के बड़े-बड़े नेताओं का पार्टी में आना जारी है। उन्होंने कहा कि अब सपा समाप्त पार्टी और बसपा बिल्कुल समाप्त पार्टी हो गई है। अब कांग्रेस से लेकर गठबंधन तक के नेताओं में भगदड़ मची हुई हैं। उन्होंने कहा कि जो काम पिछले 55 सालों में कांग्रेस ने नहीं किया, वह काम मोदी सरकार ने महज 5 सालों में कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने घर-घर शौचालय बनावाएं, घर-घर बिजली पहुंचीं और गरीबों के लिए पांच लाख रुपये तक का इलाज फ्री किया है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ यूपी की सपा और बसपा पार्टियां हमेशा ही सौदा कर लेती थी। भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए यह लोग इस तरह से सौदा करते थे कि दिल्ली में कांग्रेस लूटे और यूपी में यह दोनों ही दल बराबर लूटते रहते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में इन दोनों ही दलों ने यूपी को लूटा है। यह लोग दिल्ली में पार्टी से सौदेबाजी करते थे। इन लोगों के भ्रष्टाचार की पोल मोदी सरकार में खुल गई है। प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव के खिलाफ जांच चल रही है और रॉबर्ट वाड्रा पर भी जांच चल रही है। जांच से यह लोग घबराए हुए है, इसलिए सारे भ्रष्टाचारी एक होकर मोदी जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। बाराबंकी में भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह रावत के पक्ष में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि गांधी परिवार पीएम की कुर्सी को अपना बैनामा समझता था, लेकिन उसके इस मिथक को जनता ने 2014 में तोड़ दिया। आज देश की कुर्सी पर पिछड़ी जाति से आने वाला एक गरीब परिवार का बेटा बैठा हुआ है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कहने के बयान पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी से इस्तीफा मांगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता के खातिर अपने पुरूस्कार की राशि गंगा की सफाई और बेटियों की पढ़ाई के खातिर कर खर्च कर देते हैं, ऐसे व्यक्ति पर यह आरोप लगाते समय राहुल गांधी को शर्म नहीं आई। उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी सु्प्रीम कोर्ट में माफी मांग रहे हैं कि मैंने चुनावी गर्मी में चैकीदार को चोर कह दिया। अब उनकी सफाई काम नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने विश्व में भारत का नाम ऊंचा करने का काम किया है। यह चुनाव भारत को 100 साल आगे ले जाने वाला है। यह चुनाव देश की दिशा और दशा दोनों ही तय करेगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस बार अमेठी से हार रहे हैं, इसलिए केरल भाग गए हैं।
तीसरे चरण के चुनाव में वोटिंग मशीन को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर सवाल उठाने पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पूरी तरह से घबराए हुए है। उन्होंने कहा, कि अखिलेश यादव जी को अब अपनी हार का अहसास हो गया है, वह अपने ही गढ़ में हार रहे हैं, इसलिए उन्होंने ईवीएम पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, बीजेपी को जनता का प्यार मिल रहा है। इसकी वजह से एसपी-बीएसपी में बौखलाहट है। अब उनके पास कोई और मुद्दा नहीं है, इसीलिए फिर से ईवीएम का दुखड़ा रोना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जब हम चुनाव हारे तो उस समय ईवीएम मशीन ठीक थी। विपक्ष के पास जनता में इस दुखड़े के अलावा कुछ और नहीं बचा है।
यूपी की बेहतर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मायावती पर तंज करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि बहन जी हमारी सरकार में ही सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जिस तरह से मायावती सपाईयों के गढ़ मैनपुरी क्षेत्र में प्रचार करने के लिए गई थी, वहां से सुरक्षित वापस आ पाई है, तो यह सिर्फ भाजपा सरकार की वजह से ही संभव हुआ है। अगर भाजपा सरकार न होती, तो शायद मायावती सुरक्षित न लौट पाती। इतिहास का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि मायावती के साथ क्या हुआ है, इसके बारे में सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि मायावती जी भी महसूस कर रही है कि हम अगर सुरक्षित है तो सिर्फ भाजपा सरकार में ही है। भ्रष्टाचार पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मायावती जी ने इतना पैसा कमाया है कि उनका हाथी बहुत मोटा हो गया था, लेकिन नोटबंदी होते ही उनका हाथी भैस का बच्चा बन गया।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास का लक्ष्य लेकर काम कर रही है। हमारी पार्टी में किसी भी जिले के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले वीआईपी जिलों को ज्यादा बिजली मिलती थी, लेकिन अब हमारी सरकार में यूपी के 75 जिलों को बराबर बिजली मिल रही है। हमारे लिए कोई भी जिला वीवीआईपी नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के लिए सभी जिले बराबर हैं, तभी तो पूरे प्रदेश को बराबर बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि यही नहीं हमारी सरकार में सभी जिलों में बराबर सड़कें बन रही है। अब सड़कें न बनाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्हें ब्लैकलिस्ट करने के साथ ही जेल में भी डालने का काम किया जा रहा है।
केशव प्रसाद मौर्य ने लखीमपुर लोकसभा क्षेत्र के सुंदरवल, श्रीनगर में भाजपा प्रत्याशी अजय मिश्रा के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि मोदी सरकार की वजह से ही देश को पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा मिल पाया है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग की मांग पिछले कई अरसे की जा रही थी, लेकिन किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि गरीब सामान्य जाति के लोगों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने ही किया है। गरीब सामान्य जाति के लोगों को मिलने वाले आरक्षण में अन्य जातियों का हक नहीं मारा गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की वजह से ही दलितों का भी सम्मान हो रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण कुंभ मेले में सफाई कर्मियों के पीएम मोदी द्वारा धोए गए पैर से ही समझा जा सकता है। समस्त जनता भाजपा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और फिर से मोदी सरकार बनाने के लिए तैयार है। आपका वोट और समर्थन ही हमें और देश को मजबूती प्रदान करेगा।
शाहजहांपुर में पुलों की बड़ी समस्या है, इस पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार यहां पर पुलों का जाल बिछाने जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही तिलहर विधानसभा में एक पुल, लक्ष्मणपुर में सेतु नदी का पुल, समस्तीपुर पर रामगंगा का पुल, तबरा सलेमपुर में एक पुल का निर्माण होने जा रहा है। इनके अलावा जहां पर भी पुलों की समस्या है, उनको विधायकों की मांग पर पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मकसद से काम कर रही है और हमारी सरकार में कांग्रेस, सपा और बसपा के लोग भी काम कराने के लिए आते हैं, जनहित के सारे कामों को हमारी सरकार तत्काल करती है।

Comments (0)

किसान कल्याण रैली

Posted on 21 July 2018 by admin

शाहजहांपुर 21 जुलाई 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने ‘‘किसान कल्याण रैली’’ को संबोधित करते हुए कहा कि संसद के अंदर अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पूरे देश ने देखा और समझा है कि नामदार जैसे बचकाने लोग देश को आगे नहीं ले जा सकते। डा0 पाण्डेय ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि नामदार पहले कांग्रेस के गले पड़े थे फिर विपक्ष के भी गले पड़ गये, अब तो देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के भी गले पड़ने की कोशिश कर रहे है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने किसान कल्याण रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि देश के लाखों किसानो-गरीबों के हितों में मोदी सरकार ने जो फैसले लिए है उन्हीं फैसलों के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करने उनका अभिनंदन करने लिए आज लाखों की तादाद में किसान भाई यहां आये है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि देश की 125 करोड़ जनता का विश्वास हासिल कर 2014 में केन्द्र की सत्ता संभालने वाली मोदी सरकार के खिलाफ 2019 के आम चुनावों से ठीक आठ माह पूर्व अविश्वास का प्रस्ताव लाने वाले यह भी नहीं बता सके कि आखिर उन्हें अविश्वास प्रस्ताव लाने की जरूरत क्यों पड़ी ? प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश और दुनिया में भारत की कीर्ति बढ़ाने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के ऊपर जनता का अटूट विश्वास है और जनता जानती है कि भारत का भविष्य नरेन्द्र मोदी जी के हाथों में सुरक्षित है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘किसान कल्याण रैली’ को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 में देश के प्रधानमंत्री के रूप में मा0 नरेन्द्र मोदी जी ने शपथ लेने के साथ ही यह घोषणा की थी कि उनकी सरकार गांव, गरीब, मजदूर, किसान, नौजवानो और महिलाओं के हितों के लिए काम करते हुए देश को समृद्धशाली बनाने की दिशा में काम करेंगी। मोदी सरकार के पिछले चार वर्षो के कार्यकाल के दौरान अनेको-अनेक योजनाएं बिना जाति-मजहब व भेदभाव के सबके हितों को ध्यान में रखते हुए बनाई और उन्हें लागू करने का काम किया।
रैली को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि अभी हाल ही में मा0 मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्रीय कैबिनेट ने इस देश के किसानों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए जिस तरह से क्रांतिकारी कदम उठाकर फैसले लिए उनका देश की सवा सौ करोड़ जनता ने स्वागत किया। हमने किसानों के लिए कई योजनाएं शुरू की है। 2 करोड़ 35 लाख किसानों को जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभ हुआ है। 24 हजार करोड़ रूपये का गन्ना भुगतान, धान, आलू का किसानों को उचित दाम दिया है। एक लाख करोड़ रूपये की राशि सीधे किसानों के खाते में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांस्फर (डीबीटी) के द्वारा दिया गया है। बिचैलियों को हमने हटाया है। प्रधानमंत्री आवास योजना से लाखों लाभान्वित हुए है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी के ऐजण्डे में किसान सबसे ऊपर है। देश ने अर्थव्यवस्था के मामले में फ्रांस को पीछे छोड़ दिया है। आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी ने नेतृत्व में हम आगे बढ़ रहे है।
रैली में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी, संतोष गंगवार, कृष्णाराज, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश सरकार में मंत्री सूर्य प्रताप शाही, धर्मपाल ंिसह, सुरेश राणा, बलदेव सिंह ओलख, बृजक्षेत्र के अध्यक्ष रजनीकान्त महेश्वरी, पुरूषोत्तम खण्डेलवाल, बीएल वर्मा, सांसद मुकेश राजपूत, अजय मिश्रा टेनी, पिछडा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद राजेश वर्मा सहित कई अन्य सांसद व विधायक सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता व पदाधिकारी उपस्थित थे। संचालन प्रदेश सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना ने किया।

Comments (0)

एचडीएफसी एर्गो द्वारा उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए मौसम बीमा की पेशकश

Posted on 06 January 2015 by admin

एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को उत्तर प्रदेश सरकार से कर्जदार और गैर-कर्जदार किसानों के लिए मौसम आधारित फसल बीमा योजना (डब्ल्यूबीसीआइएस) क्रियान्वित करने के लिए अधिकृत किया गया है। डब्ल्यूबीसीआइएस रबी 2014-15 के लिए शाहजहांपुर जिले में रबी की फसलों (गेहूं, हरी मटर, चना, और सरसों-राई) पर लागू होगी। मौसम आधारित फसल बीमा योजना के अंतर्गत सभी उत्पादों को कृषि विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मंजूरी प्रदान की गई है।

डब्ल्यूबीसीआइएस द्वारा किसानों को फसल चक्र के दौरान प्रतिकूल मौसम स्थितियोेेेेें के कारण होने वाले नुकसान पर बीमा कवर प्रदान किया जाता है। दावों का निपटान, योजना में उल्लिखित मौसम केन्द्रों के आंकड़ों के आधार पर किया जाएगा और इसका प्रबंधन एक स्वतंत्र तृतीय पक्ष संगठन के द्वारा किया जाएगा।
एचडीएफसी एर्गो के विषय में:
एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड देश की अग्रणी हाउसिंग फाइनेंस संस्थान एचडीएफसी लिमिटेड तथा म्युनिक रे ग्रुप की अग्रणी बीमा कंपनी एर्गो इंटरनेशनशल एजी के बीच का संयुक्त उपक्रम है। इसमें दोनों कंपनियों की हिस्सेदारी क्रमशः 74 प्रतिशत तथा 26 प्रतिशत है। एचडीएफसी एर्गो रीटेल क्षेत्र में मोटर, हेल्थ, ट्रैवल होम तथा व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा के साथ-साथ काॅर्पोरेट क्षेत्र में प्राॅपर्टी, मरीन, लाएबिलिटी इंश्योरेंस जैसी विशिष्ट रूप से निर्मित उत्पादों की सम्पूर्ण श्रृंखला की पेशकश करती है। एचडीएफसी एर्गो आइआरडीए के अनुसार निजी क्षेत्र की चैथी सबसे बड़ी जनरल इंश्योरेंस कंपनी है। एचडीएफसी एर्गो देशव्यापी स्तर पर अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रहा है और वर्तमान समय में 89 शहरों में इसके 109 शाखा कार्यालय कार्यरत हैं और इसके कर्मचारियों का आधार 1900 से अधिक है। कंपनी के नेटवर्क का दायरा काफी व्यापक है, जिसमें ब्रोकर्स, रीटेल एवं काॅरपोरेट एजेंट्स, बैंकएश्योरेंस के साथ-साथ कंपनी का अपना सेल्स फोर्स भी शामिल है। एचडीएफसी एर्गो को क्रेडिट रेटिंग एजेंसी इक्रा द्वारा ‘आइएएए‘ की रेटिंग प्रदान की गई है, जो इस बात का प्रमाण है कि कंपनी अपनी देनदारियों को चुकाने में सक्षम है। कंपनी को इसके दावा निपटान कार्यक्रमों, पाॅलिसी इश्योएंस, ग्राहक सेवा और मानकीकरण के लिये आइएसओ प्रमाण पत्र भी प्राप्त है। हमारे सभी शाखाओं एवं कार्यालयों में एकसमान सूचना सुरक्षा प्रक्रिया को अपनाया जाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

Posted on 28 January 2013 by admin

  • राज्यपाल ने परेड की सलामी ली
  • आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों व झांकियों की प्रस्तुति

up-cm-with-governor-b-l-joshi-in-republic-day-celebration-2013प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गणतंत्र दिवस आज हर्षोल्लास से मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम विधान भवन के सामने सम्पन्न हुआ, जहां राज्यपाल श्री बी.एल. जोशी ने परेड की सलामी ली। इसके पहले मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने राज्यपाल का स्वागत किया और उन्हें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।
गणतंत्र दिवस समारोह में भव्य परेड, आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं विभिन्न संस्थाओं की झाकियों ने दर्शकों का मन मोह लिया। परेड का नेतृत्व कर्नल करनदीप सिंह तुलसी ने किया। इस मौके पर भारतीय थल सेना के टी-72 एम टैंक, इन्फैन्ट्री कमबैट वाहन, मिसाइल माउण्टेड वाहन (ए.टी.जी.एम. मिलान) तथा मीडियम मशीन गन माउण्टेड वाहन प्रदर्शित किए गए।
up-governor-b-l-joshi-in-republic-day-celebration-2013परेड में आसाम रेजीमेण्ट, केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल, उ0प्र0 पुलिस, पी.ए.सी. 32वीं बटालियन, होमगार्ड की पुरुष टुकडि़यों व सशस्त्र सीमा बल की महिला टुकड़ी द्वारा भव्य मार्च पास्ट प्रस्तुत किया गया। परेड में जाट रेजीमेण्टल सेण्टर, सशस्त्र सीमा बल, ए.एम.सी. सेण्टर व 11 गोरखा राइफल्स, ग्रेनेडियर्स रेजीमेण्ट सेण्टर तथा कुमाऊँ रेजीमेण्ट सेण्टर, केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल, आसाम रेजीमेण्ट एवं डोगरा रेजीमेण्ट, पी.ए.सी. 35वीं बटालियन तथा होमगार्ड के बैण्ड भी शामिल हुए।
मार्च पास्ट में उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल एवं ब्वायज एंग्लो बंगाली इण्टर काॅलेज के बालक, एन.सी.सी. के बालक एवं बालिकाएं, उ0प्र0 भारत स्काउट एवं गाइड की एनी बेसेण्ट गाइड कम्पनी की बालिकाएं, सेण्ट जोसफ इण्टर काॅलेज, राजाजीपुरम, लखनऊ पब्लिक स्कूल, ए ब्लाॅक राजाजीपुरम तथा सिटी माॅण्टेसरी स्कूल, आरडीएसओ की छात्राओं ने भी भाग लिया। सैनिक स्कूल तथा सिटी माॅण्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड के बैण्ड भी परेड में सम्मिलित हुए। इसके अलावा पुलिस श्वान दल, घुड़सवार दल तथा अग्निशमन सेवा ने भी गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लिया।

इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने देशभक्ति, राष्ट्रीय एकता एवं समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। सिटी माॅण्टेसरी स्कूल, महानगर तृतीय शाखा द्वारा ‘वन्दे मातरम्’ नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति की गई। इसी प्रकार ब्वायज एंग्लो बंगाली इण्टर काॅलेज ने ‘देश रंगीला’ शीर्षक से तथा लखनऊ पब्लिक काॅलेज, गोमतीनगर शाखा द्वारा ‘रंग दे बसंती’ नृत्य प्रस्तुत किया गया। बाल विद्या मन्दिर सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, चारबाग के विद्यार्थियों ने म्यूजिकल पिरामिड का प्रस्तुतिकरण किया। सिटी माॅण्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर प्रथम शाखा के बच्चों ने ‘हम सब एक हैं’ ड्रिल प्रस्तुत की।
गणतंत्र दिवस की परेड में प्रदेश के सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश विधान मण्डल की ऐतिहासिक यात्रा को दर्शाने वाली झांकी में राज्य विधान मण्डल के गौरवशाली 125 वर्षों के इतिहास की जानकारी आकर्षक तरीके से प्रदान की गई। इसी क्रम में वन विभाग ने ‘हमारा प्रयास-हरियाली से खुशहाली’ शीर्षक से और मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा ‘हम हैं जागरूक मतदाता-हम हैं जनमत के निर्माता’ विषयक झांकियां निकाली गईं। परिवार कल्याण विभाग के राज्य सूचना शिक्षा संचार ब्यूरो की झांकी में विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई। जबकि लखनऊ विकास प्राधिकरण की झांकी में जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय कंवेंशन सेण्टर के माॅडल को दर्शाया गया।
उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग की झांकी ‘बाग़वानी मिशन बना वरदान, प्रसंस्करण का रखना ध्यान’ विषय पर आधारित थी। पर्यटन विभाग की झांकी में इलाहाबाद में चल रहे कुम्भ मेले का प्रस्तुतिकरण किया गया। लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एण्ड काॅलेजेज़ की झांकी ‘सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा’, सिटी माॅण्टेसरी स्कूल की झांकी ‘जय जगत, जय जगत, जय जगत पुकारे जा’ तथा अमीनाबाद इण्टर काॅलेज की झांकी ‘अप्प दीपों भव’ विषयों पर केन्द्रित थी। इरम एजुकेशनल सोसाइटी द्वारा ‘आजादी के सपूत मौलाना मोहम्मद अली जौहर’ विषय पर झांकी प्रस्तुत की गई। उत्तर प्रदेश पुलिस की झांकी ‘वुमेन पावर लाइन- 1090’ तथा समाज कल्याण विभाग की झांकी ‘समाजवाद की आभा में जन-जन की मुस्कान, समाज कल्याण का यही अभियान’ विषय पर आधारित थी। इस मौके पर उ0प्र0 पावर काॅर्पोरेशन तथा फुटवेयर डिज़ाइन एण्ड डेवलपमेण्ट इंस्टीट्यूट की झांकियां भी प्रदर्शित गईं।
गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री श्री नारायण दत्त तिवारी, सांसद श्रीमती डिम्पल यादव सहित अन्य महानुभाव उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश अध्यक्ष डा0 बाजपेई जी ने शाहजहांपुर की घटना पर दुख जताया

Posted on 24 April 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने शाहजहांपुर के काठ कस्बे में आग लगने व पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट में मरने वालों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। डा0 बाजपेई ने सरकार से घायलों को मुफ्त में उच्चस्तीरय इलाज कराने तथा मृतकों को उचित मुआवजा देने की मांग की है। प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ने घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी बनाई है। जिसमें पूर्व केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार व पूर्व मंत्री विधायक धर्मपाल सिंह को रखा गया है। भाजपा नेता कल घटनास्थल व अस्पताल जायेंगे तथा पीडि़तों से मिलेंगे। घटना की विस्तृत रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेंगे।  प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर आज स्थानीय नेता व कार्यकर्ता घटनास्थल व अस्पताल पहुंच गए हैं तथा यथासंभव मद्द कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई होगी और दोषी जेल की सलाखों के पीछे होंगे

Posted on 02 March 2012 by admin

01-optimizedभारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब यह बात खुलकर सामने आ गई है कि विेदशों में काफी बड़ी मात्रा में कालाधन जमा है। भारत की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सी.बी.आई. के निदेशक (डायरेक्टर) ने इस बारे में सार्वजनिक रूप से कहा है कि भारत का करीब 500 अरब डालर यानी 25 लाख करोड़ रूपए का कालाधन विदेशी बैंकों में जमा है।
श्री सिंह ने कहा कि यह सारा कालाधन भ्रष्टाचार और अन्य अवैध तरीकों से एकत्रित हुआ है। केन्द्र की यू.पी.ए. सरकार इस कालेधन को भारत वापस लाने के लिए गंभीर नहीं है। सरकार ने देश की संसद में कहा था कि विदेशों में बहुत कम कालाधन जमा है, जबकि इस सरकार के अन्तर्गत काम करने वाली एजेंसी सी.बी.आई. का दावा इसके ठीक विपरीत है। -प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह जी से यह देश जानना चाहता है कि सच्चाई क्या है ?
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक तरफ यह दावा करती है कि उसे सपा और बसपा का समर्थन नहीं चाहिए। यदि कांग्रेस वाकई सच बोल रही है तो प्रधानमंत्री को तत्काल राष्ट्रपति को पत्र लिखकर सपा और बसपा से समर्थन लेने से इंकार करना चाहिए। उत्तर प्रदेश में चाहे सपा हो, बसपा हो या कांग्रेस पार्टी हो, सभी भ्रष्टाचार के मामले में एक दूसरे का साथ दे रहे हैं। जिस दिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई होगी और दोषी जेल की सलाखों के पीछे होंगे।
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार मजहबी आरक्षण की बात कर देश और प्रदेश में विभाजनकारी एजेंडा चला रही है। शैक्षिक, आर्थिक और सामाजिक दृष्टि से पिछड़े लोगों को आरक्षण दिया जाना चाहिए चाहे वह किसी भी मजहब, जाति या पंथ का हो मगर आरक्षण का आधार मजहब को नहीं बनाया जाना चाहिए। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने 1961 में ही मजहब आधारित आरक्षण का विरोध करते हुए कहा था कि ‘मजहबी आरक्षण न केवल एक गलती है बल्कि एक ऐसी भयंकर भूल है जिसका प्रभाव विनाशकारी सिद्ध होगा।’ कांग्रेस आज नेहरू जी की नीति को भूल चुकी है। यदि भाजपा की सरकार उत्तर प्रदेश में बनेगी तो मजहबी आरक्षण का कोटा समाप्त किया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आपका वोट प्रदेश सरकार के कार्यो का फैसला करेगा।

Posted on 26 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने जलालाबाद वि0स0 की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका वोट प्रदेश सरकार के कार्यो का फैसला करेगा। अपने सुखद भविष्य के लिए वोट अवश्य करें। लगभग 60 प्रतिशत मतदान कर जनता ने बदलाव का संकेत कर दिया है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की। जनता का गला घांेटने का काम किया। बसपा की सरकार में न पानी है न सड़क है न बिजली है न दवा है और कुछ है तो चारो ओर लूट है। श्री मिश्र ने कहा कि मायावती के शासनकाल में मां बहिनों की इज्जत से खिलवाड़ हुआ। महिला मुख्यमंत्री के शासन में महिलाओं पर ही अत्याचार हुआ। श्री मिश्र ने कहा सपा शासनकाल में हुए गुण्डाराज व अपहरण से परेशान होकर जनता ने बदलाव के लिए बसपा को शासन सौंपा था। लेकिन बसपा ने बड़ी संख्या में भ्रष्टाचार करके सपा के गुण्डाराज को भी पीछे छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि लगभग 1 हजार किसानों ने आत्महत्या की, लेकिन सरकार ने न उनकी न उनके परिवार की सुध ली। केन्द्र की कांगे्रस सरकार व प्रदेश सरकार घोटाले व भ्रष्टाचार करने में ही लिप्त है। श्री मिश्र ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आने पर हम नवजवानों को बेरोजगारी भत्ता एवं बालिकाओं के लिए लाडली योजना लागू करेंगे। किसानों का ऋ़ण माफ करेंगे। 1 प्रतिशत ब्याज पर किसानों को ़़ऋण मुहैया कराएंगे। कृषक कल्याण आयोग का गठन करेंगे। कृषि को उद्योग का दर्जा दिया जाएगा। राज्य में पर्यटन को उद्योग का दर्जा देकर इस प्रकार विकसित किया जाएगा कि अगले पांच सालों में कम से कम दस लाख लोगों को रोजगार मिले। युवा अधिवक्ताओं को पहले तीन वर्षो में आवश्यक आर्थिक सहायता दी जाएगी। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी को जिताने की अपील की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सिंधौली में दलित महिला से दुराचार

Posted on 26 December 2011 by admin

थाना सिंधौली के गांव इंदरखू जिगनिया गांव में बीती रात एक वहशी ने घर में अकेली सो रही दलित महिला को हवश का शिकार बना डाला। महिला का पति शहर में रिक्शा चलाता है। कल रात वह घर नहीं गया। घर पर उसकी पत्नी अपने पांच साल के बच्चे के साथ अकेली थी। रात करीब 12 बजे गांव का एक युवक दीवार फांदकर घर में घुस आया। उसने सोते हुए ही महिला को दबोच लिया। विरोध करने पर उसने महिला के सिर पर तमंचे की बट मार दी। जिससे वह लहूलुहान हो गई। बेवश करके उसने महिला की आबरू लूट ली और फरार हो गया। सुबह महिला अपने पति के साथ थाने गई और नामजद तहरीर दी। पुलिस ने रिपोर्ट तो नहीं लिखी अलवत्ता महिला को डाक्टरी मुआयना के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मनरेगा नोडल आॅफीसर ने चेक किये एक वर्ष के कार्य

Posted on 26 December 2011 by admin

- अधिकारी सहित प्रधान को दिये कड़े निर्देश
- कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण

शासन के निर्देश पर क्षेत्र के ग्राम दीपपुर में मंनरेगा के अन्र्तगत विगत एक वर्ष में कराये गये कार्यो का सोशल आडिट मंनरेगा नोडल आफिसर/ जिला कार्यक्रम अधिकारी मंजीत कौर ने गाॅव मंे पहुंच कर किया। उन्होनें ग्राम पंचायत अधिकारी, प्रधान, एवं रोजगार सेवक को कड़े निर्देश दिये कि मंनरेगा के अन्र्तगत रोजगार मागंने वाले व्यक्तियों को समय से रोजगार उपलब्ध कराया जाये। अगर कोई व्यक्ति रोजगार मांगने के पश्चात रोजगार विहीन रहता है तो कड़ी कार्यवाही की जायेगी। वहीं उन्होनें मंनरेगा के अन्र्तगत कराये गये कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। निर्मित कार्याे की गुणवत्ता से नोडल आफीसर ने संतोष व्यक्त किया। वहीं उन्होनंे ग्राम पंचायत अधिकारी एवं रोजगार सेवक को निर्देशित किया कि गाॅव में मंनरेगा श्रमिकों में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाये। यह शासन की मंशा है। निरीक्षण के समय खण्ड विकास अधिकारी बाबूराम वर्मा, ब्लाक समन्वयक राजेश्वरी देवी, सहायक कार्यक्रम अधिकारी दिनेश कुमार, आदि लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in