Archive | बिजनौर

जो भारतीय संविधान का सम्मान नहीं कर सकते, वो वोट पाने के हकदार नहीं हैं - योगी आदित्यनाथ

Posted on 20 April 2019 by admin

बाबा साहब का अपमान किया, मायावती उसके लिए वोट मांग रही हैं

अपार जनसमूह ने जयश्रीराम और भारत माता के जयकारों के साथ योगी का स्वागत किया

देश में हर किसी की जुबान पर नरेंद्र मोदी का नाम है, भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलना तय है

लखनऊ 20 अप्रैल 2019, बिजनौर/फर्रुखाबाद/कन्नौज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बसपा की मायावती आज उनके लिए वोट मांग रही हैं जिन्होंने डा भीमराव आंबेडकर का अपमान किया। उन्होंने कहा कि राजनीति का स्तर कितना गिर गया है यह इसका उदाहरण है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने वादा किया था कि गन्ना किसानों को मूल्य भुगतान देंगे और हमने मूल्य भुगतान दिलाया। हमसे पहले की सरकार के समय में ऐसे कार्य क्यों नहीं किए गए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मतदान के पहले दो चरणों की सभी 16 सीटें भाजपा जीत रही है। भाजपा तीसरे चरण की भी सभी 10 सीटें जीतने में कामयाब होगी।
योगी आदित्यनाथ जैसे ही मंच पर पहुंचे, वहां मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के उद्घोष के साथ उनका स्वागत किया। अपार जनसमूह में जयश्री राम और जय बजरंगबली के साथ साथ भारत माती की जय के जयकारे लग रहे थे। योगी ने भी जय श्रीराम और भारत माता की जय के जयकारे लगाए। योगी आदित्यनाथ शनिवार को बिजनौर, फर्रुखाबाद और कन्नौज में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा-बसपा को महामिलावटी गठबंधन बताया। योगी ने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणापत्र में देश विरोधी ताकतों का समर्थन दिया है, जो देश के लिए बड़ा घातक है। वक्त आ गया है कि लूट और खसोट करने वाली सपा-बसपा और कांग्रेस को करारा जवाब दिया जाए।
योगी जी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में बिजनौर और मुरादाबाद में गुंडागर्दी होती थी। हमारी सरकार ने प्रदेश से गुंडों का सफाया किया। उस समय भ्रष्टाचार और अराजकता चरम पर थी। अब पर्याप्त मात्रा में बिजली मिल रही है। यह सब हमारी सरकार में संभव हो पाया है। देश में हर किसी की जुबान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है और भाजपा को लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलना तय है। उन्होंने कहा हम जाति और मजहब देखकर कार्य नहीं करते, हमारी प्राथमिकता विकास है और इसमें किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया गया।
योगी जी ने कांग्रेस की तुष्टिकरण नीति पर अपनी बात दोहराई कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का बताया था इन लोगों ने कभी गरीब किसानों, दलितों और वंचितों के अधिकारों की बात नहीं की।

मुख्यमंत्री योगी जी ने कहा कि पिछली सरकार ने 6 साल का गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया था। भाजपा की सरकार बनने के बाद हमने दो साल में ही किसानों को 64 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया। उन्होंने कहा कि किसानों को इस सत्र का भुगतान हो जाएगा, नहीं तो भुगतान न करने वाले मिल मालिकों को जेल जाना पड़ेगा।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो भारत में संविधान का सम्मान नहीं कर सकते है वो वोट पाने के हकदार नहीं हैं। मैं आपसे वोट डालने की अपील करने आया हूं। हम आपको सुरक्षा देंगे। देश में इस वक्त जो चुनाव हो रहे हैं वो केवल सांसद का चुनाव नहीं है बल्कि प्रधानमंत्री पद का चुनाव है। पीएम के रूप में कौन खुशहाली दे सकते है। इसे आप बेहतर जानते हैं।
योगी जी ने कहा कि 2004 से देश में कांग्रेस की सरकार थी तब आतंकवादी घटनाएं होती थी, कैसे हमारे जवान शहीद होते थे। नक्सलवाद के सामने कांग्रेस सरकार घुटने टेकती थी। उस समय चीन और पाकिस्तान भी आंखें दिखाता था। लेकिन मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने आतंकवाद, नक्सलवाद का मुंहतोड़ जवाब दिया। वह चाहे पूर्वोत्तर में सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर कश्मीर में। एयर स्ट्राइक से आतंकवादियों की हमारी सरकार ने कमर तोड़ दी।

Comments (0)

जिस तरह जोगेंद्र मंडल ने 1947 में दलितों के साथ विश्वासघात किया था, आज मायावती भी वही कार्य कर रही हैं - योगी आदित्यनाथ

Posted on 08 April 2019 by admin

मायावती कहती हैं कि उन्हें केवल मुस्लिम वोट चाहिए, बाकी नहीं चाहिए, मैं कहता हूं कि यही बाकी वोट हमें चाहिए

सपा की सरकार में मंत्री रहे आजम खां ने दंगाइयों को संरक्षण दिया, निर्दोष को जेल भेजा और दंगाइयों को मुख्यमंत्री आवास पर सम्मानित किया

चैधरी चरण सिंह महान किसान नेता थे, लेकिन उनके पुत्र दंगाइयों के साथ जाकर खड़े हो गए

मुलायम सिंह और चैधरी चरण सिंह की विरासत उनके बेटे संभाल नहीं पाए, एक ने पिता को बाहर निकाल दिया और दूसरे ने पिता के आदर्शों को तिलांजलि दे दी

अजहर मसूद का काम बहुत जल्द तमाम होने वाला है

कांग्रेस और सपा-बसपा के डीएनए पर सवाल खड़ा होता है, क्योंकि ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सेना से सबूत मांग रहे हैं

लखनऊ 08 अप्रैल 2019, बिजनौर/मुजफ्फरनगर/शामली/बागपत। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के साथ रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कि कल एक जनसभा में मायावती ने कहा है कि उन्हें केवल मुस्लिम वोट चाहिए, बाकी नहीं चाहिए। भाइयों एवं बहनों यही बाकी वोट लेने मैं यहां आया हूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा-बसपा के डीएनए पर सवाल खड़ा होता है, क्योंकि ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को लेकर सेना से सबूत मांग रहे हैं। बिजनौर में उन्होंने कहा कि यहां की सीट से उत्तर प्रदेश की 80 सीटें प्रभावित होंगी। इसलिए मेरा विनम्र आग्रह है कि अपने वोट का सही प्रयोग करें।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1946 व 1947 में जोगेंद्रनाथ मंडल ने दलित राजनीति करते हुए मुस्लिम लीग में शामिल होकर देश के साथ विश्वासघात किया था। जोगेंद्रनाथ मंडल दलित-मुस्लिम एकता के नाम पर देश का बंटवारा करवा दिया। वे पाकिस्तान के पहले कानून मंत्री बने, लेकिन पाकिस्तान में दलितों की दुर्दशा को वे रोक नहीं सके। जिससे वे 1950 में कलकत्ता वापस आ गए। 1968 में उनकी मौत हो गई। जिस तरह दलितों के साथ जोगेंद्रनाथ मंडल ने विश्वासघात किया था, यही कार्य अब मायावती कर रही हैं। यह देश फिर से विश्वासघात का शिकार नहीं होगा।
योगी ने मुजफ्फरनगर दंगे का जिक्र करते हुए गौरव और सचिन का भी नाम लिया। मुजफ्फरनगर दंगे के समय सचिन और गौरव के मारे जाने पर चैधरी अजित सिंह कहां थे। उस समय वह विदेश चले गए थे। उस समय सपा सरकार में आजम खां मंत्री थे। आजम खां ने दंगाइयों को बचाने का कार्य किया। निर्दोष लोग जेल भेज दिए गए, जबकि सपा की सरकार ने दंगाइयों को सम्मानित करने का काम किया।
उन्होंने कहा कि चैधरी चरण सिंह महान किसान नेता थे, लेकिन उनके पुत्र दंगाइयों के साथ जाकर खड़े हो गए। उन्होंने कहा कि मुझे बड़ा दुख हुआ उस बयान को पढ़कर जिसमें जयंत चैधरी ने कहा कि मैंने जाटों का ठेका नहीं ले रखा है। मुलायम सिंह और चैधरी चरण सिंह की विरासत उनके बेटे संभाल नहीं पाए। एक ने पिता को बाहर निकाल दिया और दूसरे ने पिता के आदर्शों को तिलांजलि दे दी।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा की सरकार में दंगों ने पूरे प्रदेश को बर्बाद कर दिया था। कैराना और कांदला से सैकड़ों परिवार पलायन कर गए। सपा-बसपा और लोकदल की सरकार में अपराधियों को शरण दिया जाता था। अपराधी गुंडा टैक्स वसूल कर उनके मंत्रियों को देते थे। लेकिन अब उत्तर प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। अपराधी या तो जेल में हैं या फिर उनका राम नाम सत्य ही की यात्रा पर निकल गए हैं।
सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र ने साबित कर दिया कि उसे देश की सुरक्षा से कोई मतलब नहीं है। राहुल गांधी का कोई भरोसा नहीं है कि वह कश्मीर के पत्थरबाजों को भी भत्ता देने की घोषणा कर दें।
उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान भारत से घबरा रहा है कि भारत हमला कर देगा, भारत तबाह कर देगा, विश्व बिरादरी में पाकिस्तान शोर मचा रहा है। पाकिस्तान को हमेशा के लिए जयश्री राम हो जाना है। अजहर मसूद का काम बहुत जल्द तमाम होने वाला है।
1947 में बापू (महात्मा गांधी) ने कहा था कि कांग्रेस का काम समाप्त हो गया है, अब कांग्रेस का विसर्जन कर दो। वह जानते थे कि कांग्रेस का मतलब अब एक परिवार होने जा रहा है। अब पार्टी का विसर्जन होगा। बापू के सपने को साकार करने के लिए भाई-बहन आ चुके हैं। दोनों पार्टी का विसर्जन करेंगे।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा पर बात करते हुए कहा कि पहली सरकार ने कांवड़ यात्रा पर अंकुश लगाने का कार्य किया। लेकिन हमने यूपी और अन्य सरकार के साथ वैठक कर कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के निर्देश दिए थे। यह भगवान शिव की यात्रा है न कि शव यात्रा है। डीजे भी बजेगा घंटे घड़ियाल भी बजेंगे। हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा भी कारायी गयी।
प्रियंका वाड्रा ने कहा कि गन्ना किसानों का भुगतान नहीं हुआ। उनकी देखादेखी मायावती भी गन्ना किसानों पर बोल पड़ी। मैं कहता हूं कि मायावती को इस मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। क्योंकि मायावती ने 21 चीनी मिलों को बंद करवा दिया। गन्ना किसानों का भुगतान मायावती कर सकीं और न ही अखिलेश यादव। 2011 से गन्ना मूल्य का बकाया था। भाजपा सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल में 62 हजार करोड़ रुपए गन्ना मूल्य का भुगतान किया। उन्होंने कहा कि जब तक खेत में एक-एक गन्ना खड़ा है, मिलें बंद नहीं होंगी।

Comments (0)

स्व0 लोकेन्द्र सिंह जी के आक्समिक निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति पहुंची है

Posted on 22 February 2018 by admin

लखनऊ 22 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी आज नूरपुर, बिजनौर से विधायक स्व0 लोकेन्द्र सिंह चैहान जी के अंत्येष्ठि में उनके पैतृक गांव, आलामपुर, बिजनौर में शामिल हुए। डा0 पाण्डेय ने स्व0 लोकेन्द्र सिंह जी की आक्समिक मृत्यु पर उनके परिवार को सांत्वना और शोक संवेदना दी और उनके दुख में स्वयं को जोड़ते हुए कहा कि स्व0 लोकेन्द्र सिंह जी के आक्समिक निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति पहुंची है। उनका एकाएक चले जाने से हम सब स्तब्ध है।
डा0 पाण्डेय ने स्व0 सिंह और उनके साथ दिवंगत हुए अन्य लोगों की आत्मा को शांति एवं परिवार को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति देने के लिए परम पिता परमेश्वर से प्रार्थना की, स्व0 लोकेन्द्र सिंह जी के अन्त्येष्ठि में उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव बालियान, जसवंत सैनी, कान्ता कर्दम, प्रदेश मंत्री चै0 देवेन्द्र सिंह, प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी, मंत्री सुरेश राणा, श्रीकांत शर्मा, चै0 भूपेन्द्र सिंह, बलदेव औलख, सांसद यशवंत सिह, डा0 भोला, विधायक रितेश गुप्ता मुरादाबाद, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अवध क्षेत्र ब्रज बहादुर जी, कमलेश सैनी चांदपुर, सुशांत बढ़ापुर, सोमेन्द्र तोमर मेरठ, कुवंर ब्रजेश, वीरेन्द्र सिंह सिरोही, पुष्कर धामी उत्तराखण्ड, जिलाध्यक्ष राकेश सिघंल सम्भल, शिव कुमार शर्मा मुरादाबाद, महेन्द्र गुप्ता मुरादाबाद, शिव कुमार राणा मेरठ, क्षेत्रीय संगठन मंत्री ब्रज बहादुर जी, जयपाल सिंह व्यस्त एमएलसी, मनोज पारस विधायक नगीना सपा, मंूल चन्द्र चैहान पूर्व मंत्री सपा, स्वामी ओमवेश पूर्व मंत्री सपा, नसीम पठान कांग्रेस महासचिव आदि सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

Comments (0)

लाभ पंक्ति के अन्त में खड़े व्यक्ति को भी निश्चित रूप से पहुंचे

Posted on 14 May 2017 by admin

मा0 मंत्री, ऊर्जा विभाग उ0प्र0 श्रीकांत शर्मा प्रभारी मंत्री जिला बिजनौर ने सभी अधिकारियांे को सचेत करते हुए कहा कि शासकीय सेवा में रहना है तो शासन की मंशा और भावनाओं के अनुरूप कार्य करना होगा और शासन की मंशा इसके अलावा और कुछ नहीं है कि शासकीय योजनाअेां को पूर्ण मानक एवं गुणवत्ता के साथ क्रियान्वित किया जाए और उनका लाभ पंक्ति के अन्त में खड़े व्यक्ति को भी निश्चित रूप से पहुंचे। उन्हेांने कहा कि शासन की दृष्टि में सबसे कमजोर और असहाय व्यक्ति सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है और उसे विकास की मुख्य धारा से जोड़ना प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होनंे कहा कि अधिकारी अपनी कार्यशैली में अपेक्षित सुधार लायें क्योंकि वे शासकीय सेवक है, जिनके द्वारा शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों को धरातल पर लाया जाता है, अतः अपने अधिकारों का प्रयोग सेवाभाव से करें ताकि प्रदेश के नागरिको को शासन द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाअेां का भरपूर लाभ प्राप्त हो और प्रदेश का वास्तव में उत्तम प्रदेश के रूप में उदय हो सके।

srikant-sharmaमा0 मंत्री, ऊर्जा विभाग उ0प्र0 श्रीकांत शर्मा विकास भवन के सभागार में जन प्रतिनिधियों के साथ उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।
उन्होनंे स्पष्ट करते हुए कहा कि उ0प्र0 सरकार की प्राथमिकता है कि प्रदेश में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं को मूर्त रूप प्रदान हो और उनका क्रियान्वयन कागजी नक्शों में नहीं बल्कि धरातल पर हो ताकि पंक्ति के अंतिम छोड़ पर खड़ा असहाय व्यक्ति भी विकास के लाभ का आनंद प्राप्त कर सके। उन्होनंे विद्युत, लोनिवि, स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को विशेष रूप से सचेत करते हुए कहा कि विभागीय योजनाओं का गुणवत्तापूर्वक शत प्रतिशत लाभ जनसामान्य को पहुंचाना सुनिश्चित करें क्योंकि इन्हीं विभागों का सीधा सम्बन्ध आम जनता से होता है, इसलिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी से संबंधित अधिकारी विभागीय योजनाओं को क्रियान्वित कर जन सामान्य को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। उन्होनंे पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि थाने में अपनी समस्या के लिए आने वाले व्यक्ति का सम्मानपूर्वक स्वागत करने के लिए थानाध्यक्षों को कड़े निर्देश दें कि उसकी समस्या को ध्यानपूर्वक सुनें और पूर्ण गुणवत्ता के साथ उसका समाधान करना सुनिश्चित करंे। उन्हेानंे यह भी निर्देश दिये कि पुलिस डायल 100 सेवा में नियुक्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों की अपनी अध्यक्षता में बैठक आयेाजित कर स्पष्ट चेतावनी दें कि शिकायतकर्ता के साथ सम्मानजनक व्यवहार करें और उन्हें किसी भी रूप में प्रताड़ित न करें अन्यथा उनके विरूद्व सख्त कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। उन्होनंे डीएफओ को निर्देश दिये कि सभी स्कूलों में वृक्षों का रोपण करें और जो वृक्ष रोपित किये जाऐं उनकी सुरक्षा का भी प्रबंध करना सुनिश्चित करें।
उन्होने जिला अधिकारी एंव पुलिस अधीक्षक सहित शिक्षा की गुणवत्ता में अपेक्षित सुधार के सभी अधिकारियों को एक-एक स्कूल गोद लेकर उसके स्तर को मानक के अनुरूप लाने के निर्देश दिये। उन्होनंे यह भी निर्देश दिए कि कोई भी स्कूल बिना चहारदीवारी, स्वच्छ पेयजल और विद्युत सुविधा से वंचित न रहे तथा प्रत्येक विद्यालय में बालक एवं बालिकाअेां के लिए अलग अलग शौचालयों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसी के साथ उन्होनंे सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि दो दिन के भीतर सभी स्कूलों के आस-पास गन्दगी साफ करायें और स्कूल के भीतर और बाहर के वातावरण को स्वच्छ बनायें। उन्होनंे कहा कि स्वच्छता केन्द्र एंव प्रदेश सरकार की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों में शामिल है अतः नगर एवं ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में विशेष रूप से स्वच्छता कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता उत्पन्न की जाए ताकि लोग पे्ररित हो कर स्वच्छता को अंगीकार करंे। उन्हेांने यह भी निर्देश दिये कि प्रत्येक शहर व गांव में स्ट्रीट लाईटों का समुचित प्रबन्ध करना सुनिश्चित करें और उनको जलाने एवं बन्द करने के लिए आॅटोमेशन व्यवस्था की जाए ताकि ऊर्जा का दुरूपयोग न हो सके।
उन्होनंे अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिये कि नगर क्षेत्रों में सफाई की व्यवस्था के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित करें कि शहरी क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति पैदा न होने पाए और बरसात से पूर्व नालों की सफाई के लिए उनसे निकलने वाली गंदगी को तत्काल उठवाना सुनिश्चित करायें तथा शहर से उठने वाले कूड़े को ढक कर उठवायें ताकि आम नागरिक को असुविधा न होने पाए। उन्होनंे लोनिवि तथा सड़क निर्माण से संबंधित अन्य विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि 15 जून तक सभी सड़कों की मरम्मत का कार्य पूरा करा लें और कार्य योजना बनायें जिससे कि एक भी गांव का मार्ग क्षतिग्रस्त न रहे और न ही कोई गांव मुख्य मार्ग से लिंक होने से अवशेष रहे। सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि 11 बजे के बाद विभागीय योजनाओं की प्रगति के लिए स्वयं क्षेत्र में जाऐं और उसकी गुणवत्ता का अवलोकन करंे ताकि किसी भी स्तर पर अनियमित्ता न होने पाए।
बैठक में मा0 मंत्री श्रीकांत शर्मा ने स्थानीय विधायकों से अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी प्राप्त की और सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्राथमिकता एंव गुणवत्ता के आधार पर उनकी समस्याओं का समाधान करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी जगतराज द्वारा मा0 ऊर्जा मंत्री/प्रभारी मंत्री को विश्वास दिलाते हुए कहा कि उनके द्वारा दिये गये निर्देशों का अक्षरत पालन सुनिश्चित किया जाएगा और शासन की मंशा और भावना के अनुरूप शासकीय कार्यक्रमांे एंव योजनाओं को पूर्ण गुणवत्ता और पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराया जाएगा। बैठक के अंत में मा0मंत्री द्वारा सामुहिक रूप से स्वच्छता शपथ दिलाई गयी।
मा0मंत्री श्री शर्मा द्वारा जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान प्रांगण में कूड़ा जलता हुआ पाया जाने पर उन्होने कड़ी आपत्ति व्यक्त की और निर्देश दिये कि इस प्रकार की गल्ती की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। अपातकाल कक्ष तथा शौचालय में सफाई व्यवस्था लगभग ठीक मिली। इसके अलावा उन्हांेंने स्थानीय वार्ड रविदास नगर का मुआयना भी किया, जहां सफाई सहित सभी व्यवस्थायें दुरूस्त पाई गयीं।

इस अवसर पर बिजनौर, चांदपुर, नूरपुर, धामपुर, नहटौर एवं बढ़ापुर के विधायकगण, सभी प्रशासनिक एंव पुलिस अधिकारी तथा जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे

Comments (0)

एचडीएफसी एर्गो ने बिजनौर, यूपी में वाटर एटीएम लान्च किया

Posted on 21 March 2014 by admin

सिंघा (बिजनौर), 20 मार्च 2014 : सभी के लिए स्वच्छ पेय जल उपलब्ध कराना देश की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निपटने की अत्यंत मौलिक एवं तात्कालिक जरूरत है। मौजूदा समय में भारत में स्वास्थ्य सेवा की लागत का बोझ प्रतिवर्ष बढ़ता ही जा रहा है और अब यह वहन करने योग्य नहीं रह गया है। इसकी चपेट में कमजोर आय वर्ग के लोग तेजी से आने लगे हैं। ऐसे में, यह बेहद महत्वपूर्ण हो गया है कि लोगों को स्वस्थ रखने और बीमार पड़ने से रोकने के लिए आगे बढ़कर रोकथामपरक सामाजिक उपाय अपनाये जायें। स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना एक ऐसा ही समाधान है। एचडीएफसी एर्गो ने सर्वजल के सहयोग से भारत के ग्रामीण इलाकों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की पहल शुरू की है। प्रथम पायलट प्रोजेक्ट को राजस्थान के डुंगरपुर जिले के पीथ गांव में अक्टूबर 2013 को लान्च किया गया था। ठीक इसी आधार पर अब एचडीएफसी एर्गो ने इस जल समाधान को उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के सिंघा गांव में उपलब्ध कराया है।
सिंघा गांव में जल का प्रमुख स्रोत निजी रूप से लगाये गये सबमर्सिबल पंप्स अथवा सरकार द्वारा लगाये गये हैंड पंप्स हैं। यहां पर कम्यूनिटी टैंक के माध्यम से घरों में पाइप के माध्यम से पानी पहुंचाने की कोर्इ व्यवस्था नहीं है। इस सुविधा के माध्यम से गांव के लोगों को 30 पैसे प्रति लीटर की कीमत में अच्छी क्वालिटी का पानी उपलब्ध होगा। सम्पूर्ण परियोजना एचडीएफसी एर्गो द्वारा वित्त पोषित एवं प्रबंधित है और सर्वजल निरंतर आपूर्ति एवं शोधन संबंधी रख-रखाव की जिम्मेदारी उठायेगा।
श्री धर्मपाल जी सिंह, सेवा निवृत्त प्रधानाध्यापक, सरकारी विधालय, सरकथल, जिला बिजनौर ने कहा, ”हमारे गांव में लोग निजी रूप से लगाये गये सबमर्सिबल पंप्स या सरकार द्वारा लगाये गये हैंड पंप्स पर निर्भर करते थे, जो मूलभूत जरूरतों को पूरा करने में सक्षम नहीं थे। अब इस वाटर एटीएम के स्थापन से गांव के लोग बहुत खुश हैं, क्योंकि अब गांव में सभी को स्वच्छ एवं सुरक्षित पेय जल उपलब्ध होगा। हम गांव में मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने की इस पहल को संचालित करने के लिए एचडीएफसी एर्गो एवं सर्वजल को धन्यवाद देते हैं।”
श्री मुकेश कुमार, कार्यकारी प्रबंधन के सदस्य, प्रमुख-विपणन और रणनीति प्लानिंग-एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस ने कहा, ”समूचे विश्व में एक अरब से अधिक लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध नहीं है। पानी से होने वाली बीमारियां 80 प्रतिशत स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों और मौत का कारण बनती हैं। लाखों ऐसे लोग हैं, जिनके पास शुद्ध पेयजल एवं मूलभूत सफार्इ की व्यवस्था का प्रबंध नहीं है। हमारा विश्वास है कि शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना सुरक्षात्मक स्वास्थ्यसेवा के सबसे प्रभावशाली तरीकों में से एक है। हमारा मानना है कि इन प्रयासों के माध्यम से गांवों के समुदायों को स्थायित्वपूर्ण तरीके से किफायती एवं शुद्ध पेयजल प्राप्त हो सकेगा। हम समाज के कल्याण के लिए भविष्य में इस तरह की और पहल एवं गतिविधियां शुरू करने के लिए प्रयासरत हैं। सभी के लिए मूलभूत स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है।”
श्री अनुज त्यागी, कार्यकारी प्रबंधन के सदस्य, प्रमुख-कार्पोरेट ग्रामीण एवं कृषि व्यवसाय, एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस ने कहा, ”हम इन ग्रामीण क्षेत्रों में बीमा उत्पादों के माध्यम से वित्तीय अंतर्वेशन उपलब्ध कराने के लिए कार्यरत हैं। यह रोजाना के कारोबारी लेनदेन के अतिरिक्त हमारी एक जिम्मेदारपूर्ण पहल है। हमारा मानना है कि इन ग्रामीण बाजारों में उनकी बेहतरी एवं उत्थान के लिए संलग्न होना हमारी जिम्मेदारी है। हम जल्द ही देश के विभिन्न हिस्सों में कर्इ ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के और ‘वाटर एटीएम’ तथा अन्य गतिविधियां लान्च करेंगे।”
एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के विषय में :
एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड देश की अग्रणी हाउसिंग फाइनेंस संस्थान एचडीएफसी लिमिटेड तथा म्युनिक रे ग्रुप की अग्रणी बीमा कंपनी इर्गो इंटरनेशनशल एजी के बीच का संयुक्त उपक्रम है। इसमें दोनों कंपनियों की हिस्सेदारी क्रमश: 74 प्रतिशत तथा 26 प्रतिशत है। एचडीएफसी एर्गो मोटर, हेल्थ, ट्रैवल से लेकर खुदरा क्षेत्र में होम एवं पर्सनल एक्सीडेंट के आम बीमा उत्पादों से लेकर कार्पोरेट क्षेत्र में प्रापर्टी, मरीन, लाएबिलिटी इंश्योरेंस जैसे विशिष्ट रूप से निर्मित उत्पादों की सम्पूर्ण श्रृंखला की पेशकश करती है।

एचडीएफसी एर्गो आर्इआरडीए के अनुसार निजी क्षेत्र की 4थी सबसे बड़ी जनरल इंश्योरेंस कंपनी है। एचडीएफसी एर्गो देशव्यापी स्तर पर अपनी उपसिथति का विस्तार कर रहा है और वर्तमान समय में 89 शहरों में इसके 108 शाखा कार्यालय कार्यरत हैं और इसके कर्मचारियों का आधार 1700 से अधिक है। कंपनी के नेटवर्क का दायरा काफी व्यापक है, जिसमें ब्रोकर्स, रीटेल एवं कारपोरेट एजेंटस, बैंकाएश्योरेंस के साथ-साथ कंपनी का अपना सेल्स फोर्स भी शामिल है।

एचडीएफसी एर्गो को क्रेडिट रेटिंग एजेंसी इक्रा द्वारा ‘आर्इएएए’ की रेटिंग प्रदान की गर्इ है, जो इस बात का प्रमाण है कि कंपनी अपनी देनदारियों को चुकाने में सक्षम है। कंपनी को इसके दावा निपटान कार्यक्रमों के लिये आर्इएसओ प्रमाण पत्र भी प्राप्त है।

पीरामल वाटर प्राइवेट लिमिटेड (पीडब्लूपीएल) के विषय में :
पीरामल वाटर प्राइवेट लिमिटेड (पीडब्लूपीएल) ब्रांड सर्वजल के अंतर्गत विकेन्द्रीकृत तरीके से सामुदायिक-स्तर के पेयजल समाधान एवं वितरण तकनीकें क्रियानिवत करती है, ताकि किफायती दरों में शुद्ध पेयजल तक पहुंच बनायी जा सके। सर्वजल का सामाजिक सजग माडल स्थानीय उधमियों के बढ़ते नेटवर्क के माध्यम से परिचालित होता है और इसे समूचे भारत में विभिन्न साझीदारों का सहयोग प्राप्त है। गठबंधन विश्वसनीय, स्वच्छ एवं स्थानीय पेयजल लाने के लिये सर्वश्रेष्ठ पीडब्लूपीएल पेयजल तकनीक और संचार सेवाओं का लाभ उठाते हैं। वर्तमान समय में सर्वजल भारत भर में 154 ग्रामीण फ्रेंचाइज के साथ कार्यरत है। रोजाना आधार पर यह 120,000 से अधिक अंतिम उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाता है।

विस्तृत जानकारी के लिये, कृपया संपर्क करें :
बिंदी ठक्कर
वाइस प्रेसिडेंट-विपणन एवं कार्पोरेट कम्यूनिकेशंस
एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड
़91 22 66383600

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

संविधान के दायरे में रहकर कार्य करें न कि सपा के कार्यकर्ताओं की तरह

Posted on 19 January 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने सरकार को घेरते हुये कहा कि सपा सरकार सत्ता में आते ही इसके पदाधिकारी कार्यकर्ता, मंत्री, विधायक लोकतंत्र का गला घोट देंते हैं इसका ताजा मिसाल बिजनौर के जिला पंचायत के वोटरों को जोर जबरदस्ती करते हुये चुनाव के पहले सपा के गुण्डे माफिया व अपराधी उठा ले गये। राष्ट्रीय लोकदल इस घटना की घोर निंन्दा करता है। इस घटना ने सरकार की नीति और नियत पर सवाल खड़ा कर दिया है।
श्री चैहान ने प्रदेष चुनाव आयुक्त से इस घटना से षिकायत कर तत्काल जांच की मांग की साथ ही साथ बिजनौर के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को आगाह करते हुये कहा कि वह संविधान के दायरे में रहकर कार्य करें न कि सपा के कार्यकर्ताओं की तरह।
उन्होेंने आगे बताया कि बिजनौर जिला कलेक्ट्रेट पर इस अलोकतांत्रिक घटना को लेकर राष्ट्रीय लोकदल के पूर्व सांसद व पष्चिमी उ0प्र0 के अध्यक्ष मुंषीराम पाल ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ धरने पर बैठकर इस अलोकतांत्रिक घटना की जांच की मांग सरकार से कर रहे हैं साथ ही साथ भारतीय जनता पार्टी, काॅग्रेस पार्टी, किसान यूनियन के कार्यकर्ता, जिलाधिकारी पर दबाव बनाकर वोटरों को मुक्त कराने की गुहार लगा रहे हैं।
श्री चैहान ने राज्यपाल से गुहार लगायी है कि बिजनौर की घटना को संज्ञान में लेते हुये तत्काल बिजनौर के जिला पंचायत के वोटरों को सपा के गुण्डों व माफियाओं से मुक्त कराने का सरकार को आदेष दे वरना राष्ट्रीय लोकदल अपने कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होगा।
यह जानकारी प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गंगा में जा रहा है प्रदूषित जल - उमाभारती

Posted on 09 January 2013 by admin

दोषियों पर कार्यवाही करें मुख्यमंत्री
बिजनौर में उमा ने किया निरिक्षण

dscn1674गंगा को अविरल और निर्मल बनाने के लिए लगातार संघर्ष कर रही भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता साध्वी उमाभारती ने कहा है कि गंगा में प्रदूषित जल का प्रवाह रुका नहीं है । उनहोंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर ये जानकारी दी है । साध्वी उमाभारती आज अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बिजनौर में गंगा में जाने वाले प्रदूषित जल को रोकने के सरकारी दावों की जाँच कर रही थी । उमाभारती ने  सरकारी आदेशों की अवहेलना कर गंगा को प्रदूषित करने वालों के विरुद्ध 14 जनवरी से पूर्व कार्यवाही करने की मांग की है ।
उमाभारती आज बिजनौर में छुइया नदी के रास्ते गंगा में जाने वाले जल का निरिक्षण कर रही थी । उनके साथ बिजनौर के पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा छुइय नदी के प्रदूषण से प्रभावित 24 गावों के किसान और गंगा प्रेमी भी थे । उमाभारती ने बताया कि छुइया नदी का अपना जल अवरुद्ध है इसमें आस - पास के गन्ना मिलों, पेपर मिलों और फैक्टरियों का दूषित जल और रसायन जाता है यही जल गंगा में मिलता है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उमाभारती ने कहा है कि आपने 5 जनवरी तक गंगा को प्रदूषित करने वाले सभी रास्तों को बंद करने का आदेश दिया था ताकि 14 जनवरी के मकरसंक्रांति स्नान से पूर्व गंगा पूरी तरह शुद्ध हो जाये और श्रद्धालुओं को स्नान के लिए शुद्ध जल मिल सके लेकिन आपके आदेशों के बावजूद गंगा में प्रदूषित जल का प्रवाह रुका नहीं है ।
dscn1671उमाभारती ने कहा है कि वो 13 जनवरी तक प्रयाग तक यात्रा कर जायजा लेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

6 बच्चों की मलवे में दबकर मरने की घटना

Posted on 29 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेष के बेसिक षिक्षा एवं बाल विकास मंत्री श्री राम गोविन्द चैधरी ने आज कहा कि मिनाक्षी षिषु मन्दिर प्राइमरी स्कूल, जलीलपुर (बिजनौर) एवं मंषादेवी जूनियर हाईस्कूल जलीलपुर की 27 जुलाई को कमरे की क्षत गिर जाने से कक्षा-5 के 6 बच्चों की मलवे में दबकर मरने की घटना से मुझे हार्दिक दुख हुआ है और मैं बच्चों की मृत आत्माओं की शांति के लिए हृदय से शोक व्यक्त करता हूॅं और विष्वास दिलाता हूॅ कि ऐसी घटनाओं को रोकने का पूरा प्रयास करूंगा।
बेसिक षिक्षा मंत्री ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि 27 जुलाई को ही स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देष दे दिये हंै। यह स्कूल गैर अनुदानित मान्यता प्राप्त था। स्कूल की मान्यता रद करने के लिए नोटिष भी दे दिया गया है। उन्होंने कड़ा रूख अपनाते हुए बेसिक षिक्षा निदेषक को निर्देष देते हुए कहा कि प्रदेष के सभी बेसिक षिक्षा अधिकारियों को अपने स्तर से सख्त निर्देष जारी करे कि प्रदेष श्र के सभी सहायता प्राप्त/मान्यता प्राप्त व परिषदीय जूनियर हाईस्कूलों के भवनों का निरीक्षण दो माह में कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करे तथा आवष्यकतानुसार मरम्मत आदि भी कराये। उन्होंने कहा कि घटना की पुनरावृत्ति होने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने यह श्ी निर्देष दिये कि स्कूलों के निरीक्षण की सख्त कार्रवाई भी की जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बिजनौर स्कूल हादसे में मासूमों की मौत पर नगर विकास मंत्री दुखी

Posted on 29 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री श्री मोहम्मद आजम खां ने बिजनौर  जिले में एक स्कूल की छत गिरने के हादसे में कुछ बच्चों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। एक शोक सन्देश में उन्होंने कहा की इस दर्दनाक हादसे के लिए स्कूल के संचालक प्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं जिनकी घोर लापरवाही के कारण कुछ मासूमों की जान चली गयी और कई गंभीर रूप से घायल हो गए। श्री खां ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कांगे्रसी राज ने उ0प्र0 को बीमार और लाचार प्रदेश बना दिया

Posted on 02 March 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने आज कहा कि कांगे्रस उ0प्र0 में 43 वर्षो के राज का हिसाब देकर जनता को बताए कि कांगे्रस ने उ0प्र0 के विकास के लिए क्या किया ? उन्होंने कहा कि कांगे्रसी राज ने उ0प्र0 को बीमार और लाचार प्रदेश बना दिया। यहां का बेरोजगार नौजवान जब दूसरे प्रदेश में नौकरी करने जाता है राहुल गांधी कहते हैं कि वह भीख मांगने जाते हैं। इन स्थितियों के लिए आखिर जिम्मेदार तो कांगे्रस ही है। श्री मिश्र आज बाढ़ाहापुर (बिजनौर) में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।
श्री मिश्र ने कहा कि पांच वर्षो की तस्वीर बदलने की बात करने वाले केन्द्र में घोटाले पर घोटाले कर रहे हैं और जनता को दोनों हाथों से लूट रहे हैं। सपा-बसपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि सपा का नारा चलता था कि खुली दुकान हमारी, बंद दुकान तुम्हारी। सपाईयों ने सत्ता में हल्ला बोल का नया हुड़दंग मचाया था और विरोध में आवाज बुलंद करने वाले चाहे न्यायपालिका हो अथवा शासन में बैठे लोगों को अपमानित व प्रताडि़त करने का काम इन्हीं लोगों ने हल्ला बोल की आड़ में किया। आज फिर कह रहे हैं हमें सरकार सौंपिए हम आपकी हिफाजत करेंगे।
श्री मिश्र ने कहा कि सपा के इसी हल्ला बोल का जवाब देने के लिए जनता ने बसपा को चुना, लेकिन जनता ठगी गई। आज बसपा के भ्रष्टाचार से जनता कराह रही है। सरकारी संरक्षण प्राप्त मंत्री खुलेआम अपराधियों, बलात्कारियों को प्रश्रय दे रहे हैं। जब तक न्यायालय का डंडा नहीं चलता तब तक पीडि़त व्यक्ति का मुकदमा भी दर्ज नहीं किया जाता। उन्होंने जनता से सवाल पूछा कि आपको कैसी सरकार चाहिए। आपके वोट से सरकार बन सकती है और बिगड़ सकती है। जब आप अच्छा विधायक चुनंेगे तो अच्छी सरकार बनेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in