*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | बिजनौर

लाभ पंक्ति के अन्त में खड़े व्यक्ति को भी निश्चित रूप से पहुंचे

Posted on 14 May 2017 by admin

मा0 मंत्री, ऊर्जा विभाग उ0प्र0 श्रीकांत शर्मा प्रभारी मंत्री जिला बिजनौर ने सभी अधिकारियांे को सचेत करते हुए कहा कि शासकीय सेवा में रहना है तो शासन की मंशा और भावनाओं के अनुरूप कार्य करना होगा और शासन की मंशा इसके अलावा और कुछ नहीं है कि शासकीय योजनाअेां को पूर्ण मानक एवं गुणवत्ता के साथ क्रियान्वित किया जाए और उनका लाभ पंक्ति के अन्त में खड़े व्यक्ति को भी निश्चित रूप से पहुंचे। उन्हेांने कहा कि शासन की दृष्टि में सबसे कमजोर और असहाय व्यक्ति सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है और उसे विकास की मुख्य धारा से जोड़ना प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होनंे कहा कि अधिकारी अपनी कार्यशैली में अपेक्षित सुधार लायें क्योंकि वे शासकीय सेवक है, जिनके द्वारा शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों को धरातल पर लाया जाता है, अतः अपने अधिकारों का प्रयोग सेवाभाव से करें ताकि प्रदेश के नागरिको को शासन द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाअेां का भरपूर लाभ प्राप्त हो और प्रदेश का वास्तव में उत्तम प्रदेश के रूप में उदय हो सके।

srikant-sharmaमा0 मंत्री, ऊर्जा विभाग उ0प्र0 श्रीकांत शर्मा विकास भवन के सभागार में जन प्रतिनिधियों के साथ उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।
उन्होनंे स्पष्ट करते हुए कहा कि उ0प्र0 सरकार की प्राथमिकता है कि प्रदेश में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं को मूर्त रूप प्रदान हो और उनका क्रियान्वयन कागजी नक्शों में नहीं बल्कि धरातल पर हो ताकि पंक्ति के अंतिम छोड़ पर खड़ा असहाय व्यक्ति भी विकास के लाभ का आनंद प्राप्त कर सके। उन्होनंे विद्युत, लोनिवि, स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को विशेष रूप से सचेत करते हुए कहा कि विभागीय योजनाओं का गुणवत्तापूर्वक शत प्रतिशत लाभ जनसामान्य को पहुंचाना सुनिश्चित करें क्योंकि इन्हीं विभागों का सीधा सम्बन्ध आम जनता से होता है, इसलिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी से संबंधित अधिकारी विभागीय योजनाओं को क्रियान्वित कर जन सामान्य को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। उन्होनंे पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि थाने में अपनी समस्या के लिए आने वाले व्यक्ति का सम्मानपूर्वक स्वागत करने के लिए थानाध्यक्षों को कड़े निर्देश दें कि उसकी समस्या को ध्यानपूर्वक सुनें और पूर्ण गुणवत्ता के साथ उसका समाधान करना सुनिश्चित करंे। उन्हेानंे यह भी निर्देश दिये कि पुलिस डायल 100 सेवा में नियुक्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों की अपनी अध्यक्षता में बैठक आयेाजित कर स्पष्ट चेतावनी दें कि शिकायतकर्ता के साथ सम्मानजनक व्यवहार करें और उन्हें किसी भी रूप में प्रताड़ित न करें अन्यथा उनके विरूद्व सख्त कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। उन्होनंे डीएफओ को निर्देश दिये कि सभी स्कूलों में वृक्षों का रोपण करें और जो वृक्ष रोपित किये जाऐं उनकी सुरक्षा का भी प्रबंध करना सुनिश्चित करें।
उन्होने जिला अधिकारी एंव पुलिस अधीक्षक सहित शिक्षा की गुणवत्ता में अपेक्षित सुधार के सभी अधिकारियों को एक-एक स्कूल गोद लेकर उसके स्तर को मानक के अनुरूप लाने के निर्देश दिये। उन्होनंे यह भी निर्देश दिए कि कोई भी स्कूल बिना चहारदीवारी, स्वच्छ पेयजल और विद्युत सुविधा से वंचित न रहे तथा प्रत्येक विद्यालय में बालक एवं बालिकाअेां के लिए अलग अलग शौचालयों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसी के साथ उन्होनंे सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि दो दिन के भीतर सभी स्कूलों के आस-पास गन्दगी साफ करायें और स्कूल के भीतर और बाहर के वातावरण को स्वच्छ बनायें। उन्होनंे कहा कि स्वच्छता केन्द्र एंव प्रदेश सरकार की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों में शामिल है अतः नगर एवं ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में विशेष रूप से स्वच्छता कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता उत्पन्न की जाए ताकि लोग पे्ररित हो कर स्वच्छता को अंगीकार करंे। उन्हेांने यह भी निर्देश दिये कि प्रत्येक शहर व गांव में स्ट्रीट लाईटों का समुचित प्रबन्ध करना सुनिश्चित करें और उनको जलाने एवं बन्द करने के लिए आॅटोमेशन व्यवस्था की जाए ताकि ऊर्जा का दुरूपयोग न हो सके।
उन्होनंे अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिये कि नगर क्षेत्रों में सफाई की व्यवस्था के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित करें कि शहरी क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति पैदा न होने पाए और बरसात से पूर्व नालों की सफाई के लिए उनसे निकलने वाली गंदगी को तत्काल उठवाना सुनिश्चित करायें तथा शहर से उठने वाले कूड़े को ढक कर उठवायें ताकि आम नागरिक को असुविधा न होने पाए। उन्होनंे लोनिवि तथा सड़क निर्माण से संबंधित अन्य विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि 15 जून तक सभी सड़कों की मरम्मत का कार्य पूरा करा लें और कार्य योजना बनायें जिससे कि एक भी गांव का मार्ग क्षतिग्रस्त न रहे और न ही कोई गांव मुख्य मार्ग से लिंक होने से अवशेष रहे। सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि 11 बजे के बाद विभागीय योजनाओं की प्रगति के लिए स्वयं क्षेत्र में जाऐं और उसकी गुणवत्ता का अवलोकन करंे ताकि किसी भी स्तर पर अनियमित्ता न होने पाए।
बैठक में मा0 मंत्री श्रीकांत शर्मा ने स्थानीय विधायकों से अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी प्राप्त की और सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्राथमिकता एंव गुणवत्ता के आधार पर उनकी समस्याओं का समाधान करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी जगतराज द्वारा मा0 ऊर्जा मंत्री/प्रभारी मंत्री को विश्वास दिलाते हुए कहा कि उनके द्वारा दिये गये निर्देशों का अक्षरत पालन सुनिश्चित किया जाएगा और शासन की मंशा और भावना के अनुरूप शासकीय कार्यक्रमांे एंव योजनाओं को पूर्ण गुणवत्ता और पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराया जाएगा। बैठक के अंत में मा0मंत्री द्वारा सामुहिक रूप से स्वच्छता शपथ दिलाई गयी।
मा0मंत्री श्री शर्मा द्वारा जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान प्रांगण में कूड़ा जलता हुआ पाया जाने पर उन्होने कड़ी आपत्ति व्यक्त की और निर्देश दिये कि इस प्रकार की गल्ती की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। अपातकाल कक्ष तथा शौचालय में सफाई व्यवस्था लगभग ठीक मिली। इसके अलावा उन्हांेंने स्थानीय वार्ड रविदास नगर का मुआयना भी किया, जहां सफाई सहित सभी व्यवस्थायें दुरूस्त पाई गयीं।

इस अवसर पर बिजनौर, चांदपुर, नूरपुर, धामपुर, नहटौर एवं बढ़ापुर के विधायकगण, सभी प्रशासनिक एंव पुलिस अधिकारी तथा जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे

Comments (0)

एचडीएफसी एर्गो ने बिजनौर, यूपी में वाटर एटीएम लान्च किया

Posted on 21 March 2014 by admin

सिंघा (बिजनौर), 20 मार्च 2014 : सभी के लिए स्वच्छ पेय जल उपलब्ध कराना देश की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निपटने की अत्यंत मौलिक एवं तात्कालिक जरूरत है। मौजूदा समय में भारत में स्वास्थ्य सेवा की लागत का बोझ प्रतिवर्ष बढ़ता ही जा रहा है और अब यह वहन करने योग्य नहीं रह गया है। इसकी चपेट में कमजोर आय वर्ग के लोग तेजी से आने लगे हैं। ऐसे में, यह बेहद महत्वपूर्ण हो गया है कि लोगों को स्वस्थ रखने और बीमार पड़ने से रोकने के लिए आगे बढ़कर रोकथामपरक सामाजिक उपाय अपनाये जायें। स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना एक ऐसा ही समाधान है। एचडीएफसी एर्गो ने सर्वजल के सहयोग से भारत के ग्रामीण इलाकों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की पहल शुरू की है। प्रथम पायलट प्रोजेक्ट को राजस्थान के डुंगरपुर जिले के पीथ गांव में अक्टूबर 2013 को लान्च किया गया था। ठीक इसी आधार पर अब एचडीएफसी एर्गो ने इस जल समाधान को उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के सिंघा गांव में उपलब्ध कराया है।
सिंघा गांव में जल का प्रमुख स्रोत निजी रूप से लगाये गये सबमर्सिबल पंप्स अथवा सरकार द्वारा लगाये गये हैंड पंप्स हैं। यहां पर कम्यूनिटी टैंक के माध्यम से घरों में पाइप के माध्यम से पानी पहुंचाने की कोर्इ व्यवस्था नहीं है। इस सुविधा के माध्यम से गांव के लोगों को 30 पैसे प्रति लीटर की कीमत में अच्छी क्वालिटी का पानी उपलब्ध होगा। सम्पूर्ण परियोजना एचडीएफसी एर्गो द्वारा वित्त पोषित एवं प्रबंधित है और सर्वजल निरंतर आपूर्ति एवं शोधन संबंधी रख-रखाव की जिम्मेदारी उठायेगा।
श्री धर्मपाल जी सिंह, सेवा निवृत्त प्रधानाध्यापक, सरकारी विधालय, सरकथल, जिला बिजनौर ने कहा, ”हमारे गांव में लोग निजी रूप से लगाये गये सबमर्सिबल पंप्स या सरकार द्वारा लगाये गये हैंड पंप्स पर निर्भर करते थे, जो मूलभूत जरूरतों को पूरा करने में सक्षम नहीं थे। अब इस वाटर एटीएम के स्थापन से गांव के लोग बहुत खुश हैं, क्योंकि अब गांव में सभी को स्वच्छ एवं सुरक्षित पेय जल उपलब्ध होगा। हम गांव में मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने की इस पहल को संचालित करने के लिए एचडीएफसी एर्गो एवं सर्वजल को धन्यवाद देते हैं।”
श्री मुकेश कुमार, कार्यकारी प्रबंधन के सदस्य, प्रमुख-विपणन और रणनीति प्लानिंग-एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस ने कहा, ”समूचे विश्व में एक अरब से अधिक लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध नहीं है। पानी से होने वाली बीमारियां 80 प्रतिशत स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों और मौत का कारण बनती हैं। लाखों ऐसे लोग हैं, जिनके पास शुद्ध पेयजल एवं मूलभूत सफार्इ की व्यवस्था का प्रबंध नहीं है। हमारा विश्वास है कि शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना सुरक्षात्मक स्वास्थ्यसेवा के सबसे प्रभावशाली तरीकों में से एक है। हमारा मानना है कि इन प्रयासों के माध्यम से गांवों के समुदायों को स्थायित्वपूर्ण तरीके से किफायती एवं शुद्ध पेयजल प्राप्त हो सकेगा। हम समाज के कल्याण के लिए भविष्य में इस तरह की और पहल एवं गतिविधियां शुरू करने के लिए प्रयासरत हैं। सभी के लिए मूलभूत स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है।”
श्री अनुज त्यागी, कार्यकारी प्रबंधन के सदस्य, प्रमुख-कार्पोरेट ग्रामीण एवं कृषि व्यवसाय, एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस ने कहा, ”हम इन ग्रामीण क्षेत्रों में बीमा उत्पादों के माध्यम से वित्तीय अंतर्वेशन उपलब्ध कराने के लिए कार्यरत हैं। यह रोजाना के कारोबारी लेनदेन के अतिरिक्त हमारी एक जिम्मेदारपूर्ण पहल है। हमारा मानना है कि इन ग्रामीण बाजारों में उनकी बेहतरी एवं उत्थान के लिए संलग्न होना हमारी जिम्मेदारी है। हम जल्द ही देश के विभिन्न हिस्सों में कर्इ ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के और ‘वाटर एटीएम’ तथा अन्य गतिविधियां लान्च करेंगे।”
एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के विषय में :
एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड देश की अग्रणी हाउसिंग फाइनेंस संस्थान एचडीएफसी लिमिटेड तथा म्युनिक रे ग्रुप की अग्रणी बीमा कंपनी इर्गो इंटरनेशनशल एजी के बीच का संयुक्त उपक्रम है। इसमें दोनों कंपनियों की हिस्सेदारी क्रमश: 74 प्रतिशत तथा 26 प्रतिशत है। एचडीएफसी एर्गो मोटर, हेल्थ, ट्रैवल से लेकर खुदरा क्षेत्र में होम एवं पर्सनल एक्सीडेंट के आम बीमा उत्पादों से लेकर कार्पोरेट क्षेत्र में प्रापर्टी, मरीन, लाएबिलिटी इंश्योरेंस जैसे विशिष्ट रूप से निर्मित उत्पादों की सम्पूर्ण श्रृंखला की पेशकश करती है।

एचडीएफसी एर्गो आर्इआरडीए के अनुसार निजी क्षेत्र की 4थी सबसे बड़ी जनरल इंश्योरेंस कंपनी है। एचडीएफसी एर्गो देशव्यापी स्तर पर अपनी उपसिथति का विस्तार कर रहा है और वर्तमान समय में 89 शहरों में इसके 108 शाखा कार्यालय कार्यरत हैं और इसके कर्मचारियों का आधार 1700 से अधिक है। कंपनी के नेटवर्क का दायरा काफी व्यापक है, जिसमें ब्रोकर्स, रीटेल एवं कारपोरेट एजेंटस, बैंकाएश्योरेंस के साथ-साथ कंपनी का अपना सेल्स फोर्स भी शामिल है।

एचडीएफसी एर्गो को क्रेडिट रेटिंग एजेंसी इक्रा द्वारा ‘आर्इएएए’ की रेटिंग प्रदान की गर्इ है, जो इस बात का प्रमाण है कि कंपनी अपनी देनदारियों को चुकाने में सक्षम है। कंपनी को इसके दावा निपटान कार्यक्रमों के लिये आर्इएसओ प्रमाण पत्र भी प्राप्त है।

पीरामल वाटर प्राइवेट लिमिटेड (पीडब्लूपीएल) के विषय में :
पीरामल वाटर प्राइवेट लिमिटेड (पीडब्लूपीएल) ब्रांड सर्वजल के अंतर्गत विकेन्द्रीकृत तरीके से सामुदायिक-स्तर के पेयजल समाधान एवं वितरण तकनीकें क्रियानिवत करती है, ताकि किफायती दरों में शुद्ध पेयजल तक पहुंच बनायी जा सके। सर्वजल का सामाजिक सजग माडल स्थानीय उधमियों के बढ़ते नेटवर्क के माध्यम से परिचालित होता है और इसे समूचे भारत में विभिन्न साझीदारों का सहयोग प्राप्त है। गठबंधन विश्वसनीय, स्वच्छ एवं स्थानीय पेयजल लाने के लिये सर्वश्रेष्ठ पीडब्लूपीएल पेयजल तकनीक और संचार सेवाओं का लाभ उठाते हैं। वर्तमान समय में सर्वजल भारत भर में 154 ग्रामीण फ्रेंचाइज के साथ कार्यरत है। रोजाना आधार पर यह 120,000 से अधिक अंतिम उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाता है।

विस्तृत जानकारी के लिये, कृपया संपर्क करें :
बिंदी ठक्कर
वाइस प्रेसिडेंट-विपणन एवं कार्पोरेट कम्यूनिकेशंस
एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड
़91 22 66383600

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

संविधान के दायरे में रहकर कार्य करें न कि सपा के कार्यकर्ताओं की तरह

Posted on 19 January 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने सरकार को घेरते हुये कहा कि सपा सरकार सत्ता में आते ही इसके पदाधिकारी कार्यकर्ता, मंत्री, विधायक लोकतंत्र का गला घोट देंते हैं इसका ताजा मिसाल बिजनौर के जिला पंचायत के वोटरों को जोर जबरदस्ती करते हुये चुनाव के पहले सपा के गुण्डे माफिया व अपराधी उठा ले गये। राष्ट्रीय लोकदल इस घटना की घोर निंन्दा करता है। इस घटना ने सरकार की नीति और नियत पर सवाल खड़ा कर दिया है।
श्री चैहान ने प्रदेष चुनाव आयुक्त से इस घटना से षिकायत कर तत्काल जांच की मांग की साथ ही साथ बिजनौर के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को आगाह करते हुये कहा कि वह संविधान के दायरे में रहकर कार्य करें न कि सपा के कार्यकर्ताओं की तरह।
उन्होेंने आगे बताया कि बिजनौर जिला कलेक्ट्रेट पर इस अलोकतांत्रिक घटना को लेकर राष्ट्रीय लोकदल के पूर्व सांसद व पष्चिमी उ0प्र0 के अध्यक्ष मुंषीराम पाल ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ धरने पर बैठकर इस अलोकतांत्रिक घटना की जांच की मांग सरकार से कर रहे हैं साथ ही साथ भारतीय जनता पार्टी, काॅग्रेस पार्टी, किसान यूनियन के कार्यकर्ता, जिलाधिकारी पर दबाव बनाकर वोटरों को मुक्त कराने की गुहार लगा रहे हैं।
श्री चैहान ने राज्यपाल से गुहार लगायी है कि बिजनौर की घटना को संज्ञान में लेते हुये तत्काल बिजनौर के जिला पंचायत के वोटरों को सपा के गुण्डों व माफियाओं से मुक्त कराने का सरकार को आदेष दे वरना राष्ट्रीय लोकदल अपने कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होगा।
यह जानकारी प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गंगा में जा रहा है प्रदूषित जल - उमाभारती

Posted on 09 January 2013 by admin

दोषियों पर कार्यवाही करें मुख्यमंत्री
बिजनौर में उमा ने किया निरिक्षण

dscn1674गंगा को अविरल और निर्मल बनाने के लिए लगातार संघर्ष कर रही भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता साध्वी उमाभारती ने कहा है कि गंगा में प्रदूषित जल का प्रवाह रुका नहीं है । उनहोंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर ये जानकारी दी है । साध्वी उमाभारती आज अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बिजनौर में गंगा में जाने वाले प्रदूषित जल को रोकने के सरकारी दावों की जाँच कर रही थी । उमाभारती ने  सरकारी आदेशों की अवहेलना कर गंगा को प्रदूषित करने वालों के विरुद्ध 14 जनवरी से पूर्व कार्यवाही करने की मांग की है ।
उमाभारती आज बिजनौर में छुइया नदी के रास्ते गंगा में जाने वाले जल का निरिक्षण कर रही थी । उनके साथ बिजनौर के पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा छुइय नदी के प्रदूषण से प्रभावित 24 गावों के किसान और गंगा प्रेमी भी थे । उमाभारती ने बताया कि छुइया नदी का अपना जल अवरुद्ध है इसमें आस - पास के गन्ना मिलों, पेपर मिलों और फैक्टरियों का दूषित जल और रसायन जाता है यही जल गंगा में मिलता है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उमाभारती ने कहा है कि आपने 5 जनवरी तक गंगा को प्रदूषित करने वाले सभी रास्तों को बंद करने का आदेश दिया था ताकि 14 जनवरी के मकरसंक्रांति स्नान से पूर्व गंगा पूरी तरह शुद्ध हो जाये और श्रद्धालुओं को स्नान के लिए शुद्ध जल मिल सके लेकिन आपके आदेशों के बावजूद गंगा में प्रदूषित जल का प्रवाह रुका नहीं है ।
dscn1671उमाभारती ने कहा है कि वो 13 जनवरी तक प्रयाग तक यात्रा कर जायजा लेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

6 बच्चों की मलवे में दबकर मरने की घटना

Posted on 29 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेष के बेसिक षिक्षा एवं बाल विकास मंत्री श्री राम गोविन्द चैधरी ने आज कहा कि मिनाक्षी षिषु मन्दिर प्राइमरी स्कूल, जलीलपुर (बिजनौर) एवं मंषादेवी जूनियर हाईस्कूल जलीलपुर की 27 जुलाई को कमरे की क्षत गिर जाने से कक्षा-5 के 6 बच्चों की मलवे में दबकर मरने की घटना से मुझे हार्दिक दुख हुआ है और मैं बच्चों की मृत आत्माओं की शांति के लिए हृदय से शोक व्यक्त करता हूॅं और विष्वास दिलाता हूॅ कि ऐसी घटनाओं को रोकने का पूरा प्रयास करूंगा।
बेसिक षिक्षा मंत्री ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि 27 जुलाई को ही स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देष दे दिये हंै। यह स्कूल गैर अनुदानित मान्यता प्राप्त था। स्कूल की मान्यता रद करने के लिए नोटिष भी दे दिया गया है। उन्होंने कड़ा रूख अपनाते हुए बेसिक षिक्षा निदेषक को निर्देष देते हुए कहा कि प्रदेष के सभी बेसिक षिक्षा अधिकारियों को अपने स्तर से सख्त निर्देष जारी करे कि प्रदेष श्र के सभी सहायता प्राप्त/मान्यता प्राप्त व परिषदीय जूनियर हाईस्कूलों के भवनों का निरीक्षण दो माह में कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करे तथा आवष्यकतानुसार मरम्मत आदि भी कराये। उन्होंने कहा कि घटना की पुनरावृत्ति होने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने यह श्ी निर्देष दिये कि स्कूलों के निरीक्षण की सख्त कार्रवाई भी की जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बिजनौर स्कूल हादसे में मासूमों की मौत पर नगर विकास मंत्री दुखी

Posted on 29 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री श्री मोहम्मद आजम खां ने बिजनौर  जिले में एक स्कूल की छत गिरने के हादसे में कुछ बच्चों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। एक शोक सन्देश में उन्होंने कहा की इस दर्दनाक हादसे के लिए स्कूल के संचालक प्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं जिनकी घोर लापरवाही के कारण कुछ मासूमों की जान चली गयी और कई गंभीर रूप से घायल हो गए। श्री खां ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कांगे्रसी राज ने उ0प्र0 को बीमार और लाचार प्रदेश बना दिया

Posted on 02 March 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने आज कहा कि कांगे्रस उ0प्र0 में 43 वर्षो के राज का हिसाब देकर जनता को बताए कि कांगे्रस ने उ0प्र0 के विकास के लिए क्या किया ? उन्होंने कहा कि कांगे्रसी राज ने उ0प्र0 को बीमार और लाचार प्रदेश बना दिया। यहां का बेरोजगार नौजवान जब दूसरे प्रदेश में नौकरी करने जाता है राहुल गांधी कहते हैं कि वह भीख मांगने जाते हैं। इन स्थितियों के लिए आखिर जिम्मेदार तो कांगे्रस ही है। श्री मिश्र आज बाढ़ाहापुर (बिजनौर) में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।
श्री मिश्र ने कहा कि पांच वर्षो की तस्वीर बदलने की बात करने वाले केन्द्र में घोटाले पर घोटाले कर रहे हैं और जनता को दोनों हाथों से लूट रहे हैं। सपा-बसपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि सपा का नारा चलता था कि खुली दुकान हमारी, बंद दुकान तुम्हारी। सपाईयों ने सत्ता में हल्ला बोल का नया हुड़दंग मचाया था और विरोध में आवाज बुलंद करने वाले चाहे न्यायपालिका हो अथवा शासन में बैठे लोगों को अपमानित व प्रताडि़त करने का काम इन्हीं लोगों ने हल्ला बोल की आड़ में किया। आज फिर कह रहे हैं हमें सरकार सौंपिए हम आपकी हिफाजत करेंगे।
श्री मिश्र ने कहा कि सपा के इसी हल्ला बोल का जवाब देने के लिए जनता ने बसपा को चुना, लेकिन जनता ठगी गई। आज बसपा के भ्रष्टाचार से जनता कराह रही है। सरकारी संरक्षण प्राप्त मंत्री खुलेआम अपराधियों, बलात्कारियों को प्रश्रय दे रहे हैं। जब तक न्यायालय का डंडा नहीं चलता तब तक पीडि़त व्यक्ति का मुकदमा भी दर्ज नहीं किया जाता। उन्होंने जनता से सवाल पूछा कि आपको कैसी सरकार चाहिए। आपके वोट से सरकार बन सकती है और बिगड़ सकती है। जब आप अच्छा विधायक चुनंेगे तो अच्छी सरकार बनेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नव युवकों और महिलाओं के मतदान प्रतिशत में भारी वृद्धि हुई है

Posted on 28 February 2012 by admin

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चुनावी दौरे में आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने नूरपुर विधान सभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी लोकेन्द्र सिंह के समर्थन में चुनावी बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी उल्लेखनीय सफलता प्राप्त करने जा रही है। उन्होनंे कहा कि उ0प्र0 की जनता बसपा व कांगे्रस के काले कारनामों से त्रस्त है। बसपा का लूट, कांगे्रस का घोटाला और महंगाई तथा सपा के गुण्डाराज और हल्ला बोल के खिलाफ आम आदमी के खिलाफ आम आदमी में जागरूकता आई है और यही कारण है कि नव युवकों और महिलाओं के मतदान प्रतिशत में भारी वृद्धि हुई है।
श्री शाही ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लगातार पिछले पांच वर्षो में भ्रष्टाचार और महंगाई व बेरोजगारी व भ्रष्ट कानून व्यवस्था के खिलाफ जमीनी लड़ाई लड़ती रही है। यही कारण है कि पार्टी आम आदमी में भ्रष्टाचार, महंगाई व ध्वस्त कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाने में सफल हुई। श्री शाही ने अपने उद्बोधन में कहा कि बसपा सरकार के पहले समाजवादी पार्टी के गुण्डाराज व हल्लाबोल को याद कर आज भी जनता सहम उठती है। इसलिए पांचवे व छठे चरण के चुनाव जहां सपा का गढ़ माना जाता था उन क्षेत्रों में भाजपा को भारी सफलता मिलने जा रही है।
श्री शाही ने कहा कि भाजपा सरकार बनने पर मायावती व मुलायम के कार्याें की जांच कराकर इन्हें सजा दिलाएगी। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव के बाद केन्द्र सरकार महंगाई से जनता की कमर तोड़ने वाली है। डीजल की कीमतों में पांच रू0 लीटर की वृद्धि करने जा रही है। उन्होनंे कहा कि 100 दिन के अन्दर महंगाई को नियंत्रण करने वाली कांगे्रस ने महंगाई को 100 गुना बढ़ा दिया। उन्होंने कहा कि कांगे्रस को मालूम था कि उसके द्वारा किए गए घोटालों और महंगाई से त्रस्त जनता चुनाव में अपने गुस्से का जरूर इजहार करेगी। इसलिए चुनाव के समय मजहबी आरक्षण की घोषणा कर जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है। इसे भाजपा किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देगी। हम पिछड़ों के आरक्षण में किसी तरह की कटौती को कतई बर्दास्त नहीं करेंगे।
श्री शाही ने उद्बोधन में मछुआरा समाज की 16 जातियों (मल्लाह, केवट, निषाद, ढीमर, मांझी, कश्यप,गढेरिया आदि)को भाजपा सरकार बनने पर अनुसूचित वर्ग में शामिल कर अनुसूचित को मिलने वाली सभी सुविधाए प्रदान करेगी। उन्होंने यह भी घोषणा की कि विकास को गति देने तथा साफ-सुथरी सरकार के लिए हम मुख्यमंत्री पद को लोकायुक्त के दायरे में लाएंगे। सिटीजन चार्टर लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी यह चुनाव उ0प्र0 को भय, भूख, भ्रष्टाचार मुक्त व लूट के राह से छुटकारा देने के लिए लड़ रही है। श्री शाही ने कहा हमने किसानों, छात्रों, महिलाओं, नवजवानों, व्यापारियों तथा गरीबी रेखा के नीचे जीवन-यापन करने वाले लोगों के अनेक कल्याणकारी कार्यक्रमों की घोषण की हैं जो सरकार में आने के बाद हम करेंगेे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार ने भ्रष्टाचार में रिकार्ड कायम किया है

Posted on 07 January 2012 by admin

7-01-f-bijnoreसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज कहा है कि बहुजन समाज पार्टी की सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में सिर्फ लूटने और पत्थर लगाने का काम किया है। मंत्रियों की लूट में मुख्यमंत्री की भी हिस्सेदारी है। इस सरकार ने भ्रष्टाचार, अत्याचार में रिकार्ड कायम किया है। इससे परेशान जनता निजात पाना चाहती है। उसने अब समाजवादी पार्टी से ही उम्मीदें बांध रखी है।
श्री यादव बिजनौर एवं चाॅदपुर  में अपने स्वागत में उमड़े हजारों के विशाल जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। वे समाजवादी क्रान्तिरथ से बसपा सरकार के खिलाफ जनजागरण करते हुए गत 12 सितम्बर,2011 से लगातार यात्रा कर रहे है। उनके समक्ष आज कांग्रेस तथा अन्य दलो के तमाम नेता एवं कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। क्रान्तिरथ के साथ उनके साथ सर्वश्री फिजाउल्लाह चैधरी, कुतुबुद्दीन अंसारी, यूसुफ अंसारी, मूलचन्द्र चैहान, मनोज पारस, शाहिद अंली तथा कैसर अली कुद्दूसी एवं कई युवा नेता चल रहे है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यकों और पिछड़ों की लड़ाई लड़ती रही है। श्री मुलायम सिंह यादव ने संसद में जातिगणना का मुद्दा जोरदार ढंग से उठाया। कई जातियों का कहीं रिकार्ड नहीं है। इसलिए उनके विकास की योजनाएं नहीं बन पाती हंै। जातिगणना से हर जाति की आबादी की जानकारी होगी। इसी तरह कांग्रेस मुस्लिमों को आरक्षण के नाम पर धोखा देने का काम कर रही है। ओबीसी कोटे से साढ़े चार प्रतिशत आरक्षण से किसी का भला नहीं होगा। समाजवादी पार्टी चाहती है कि मुस्लिमों को आबादी के आधार पर आरक्षण मिले। सच्चर कमेटी, रंगनाथ मिश्र आयेाग की सिफारिशें तुरन्त लागू की जाएं।
7-01-g-chandpurश्री यादव ने कहा समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनने पर प्रदेश का संतुलित विकास हो सकेगा। गरीबों, किसानों को राहत मिलेगी। कन्या विद्याधन, बेकारी भत्ता फिर मिलेगा। नौजवानों को मंहगी पढ़ाई से मुक्ति और रोजगार की सुविधा मिलेगी। महिलाओं को मान सम्मान मिलेगा। उन्होने कहा विधान सभा चुनाव में आपको निर्णायक मत देना है। यह चुनाव पत्थरों के नाम पर लूट रोकने का चुनाव है, अपनी मूर्तियां लगाने पर रोक के लिए है। सन् 2012 के चुनावों के नतीजों से देश की राजनीति की दिशा-दशा तय होगी। उन्होने जनता का आव्हान किया कि वह इस बार बहुमत की समाजवादी पार्टी की सरकार बनाए यह सरकार काम करके दिखाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनता की गाढ़ी कमाई पत्थरों, पार्को, स्मारकों पर लुटा दी है

Posted on 06 January 2012 by admin

6-01-b-dhampur-bijnaurसमाजवादी क्रान्तिरथ यात्रा पर बसपा के कुशासन के खिलाफ जन जागरण के लिए निकले समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने जनता का आव्हान किया है कि वह प्रदेश को बर्बाद करनेवाली भ्रष्ट और अत्याचारी बसपा सरकार को सत्ता से बेदखल कर दे और इसके प्रत्याशियों की जमानतें जब्त कराकर उनके काले कारनामों की सजा दें। उन्होने कहा बसपा सरकार ने समाज के हर वर्ग का उत्पीड़न किया है। जनता की गाढ़ी कमाई पत्थरों, पार्को, स्मारकों पर लुटा दी है। विकास से प्रदेश को वंचित रखा है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज मुरादाबाद में कांठ, सहसपुर, व बिजनौर में धामपुर, नगीना और नजीबाबाद में जनसभा को सम्बोधित किया। सभाओं में भारी भीड़ उमड़ी। जगह-जगह उनके स्वागत में मुस्लिमों, महिलाओं और नौजवानों का भारी रेला दिखाई पड़ा। उनके साथ सर्वश्री फिजाउल्लाह चैधरी, कुतुबुद्दीन अंसारी, यूसुफ अंसारी, मनमोहन सैनी, शमीमुल हक, मो0 हाजी रिजवान, मूलचन्द्र चैहान, मनोज पारस, शाहिद अंली तथा गोपाल सिंह यादव, कैसर अली कुद्दूसी भी उपस्थित रहे।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार ने नई चीनी मिलें लगवाई थीं। किसानों को गन्ने का उचित मूल्य मिला था। बसपा सरकार ने चीनी मिलें बेचने का काम किया है। किसानों को तबाह किया है। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर फिर नई चीनी मिलें लगेगी। बिजलीघर लगेगें। नौजवानों को रोजगार या बेकारी भत्ता मिलेगा, कन्या विद्याधन बढ़ाकर दिया जाएगा।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने दिखावे के लिए कई मंत्री निकालें हैं। कई बसपा विधायक जेल गए हैं। इस सरकार ने भ्रष्टाचार की हदें तोड़ दी है। घोटालें दर घोटालों में बसपा मंत्री, विधायक फंसे हैं। मुख्यमंत्री भी इनमें शामिल है।
श्री यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लुटेरी बसपा सरकार को सहारा दे रही है। उसके सहारे से ही हाथी विकास का पैसा खाकर मोटा हो रहा है। कांग्रेस मुसलमानों को धोखा दे रही है। आरक्षण से उनका भला होनेवाला नहीं है। समाजवादी पार्टी आबादी के हिसाब से आरक्षण देने के लिए बचनबद्ध है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विधान सभा चुनावों में समाजवादी पार्टी मुकाबले में है। जनता उसके पक्ष में है। वह चाहती है कि समाजवादी पार्टी की सरकार बने। उन्होने जनता से आग्रह किया कि वह बहुमत की समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2017
M T W T F S S
« Nov    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in