Archive | शामली

जिस तरह जोगेंद्र मंडल ने 1947 में दलितों के साथ विश्वासघात किया था, आज मायावती भी वही कार्य कर रही हैं - योगी आदित्यनाथ

Posted on 08 April 2019 by admin

मायावती कहती हैं कि उन्हें केवल मुस्लिम वोट चाहिए, बाकी नहीं चाहिए, मैं कहता हूं कि यही बाकी वोट हमें चाहिए

सपा की सरकार में मंत्री रहे आजम खां ने दंगाइयों को संरक्षण दिया, निर्दोष को जेल भेजा और दंगाइयों को मुख्यमंत्री आवास पर सम्मानित किया

चैधरी चरण सिंह महान किसान नेता थे, लेकिन उनके पुत्र दंगाइयों के साथ जाकर खड़े हो गए

मुलायम सिंह और चैधरी चरण सिंह की विरासत उनके बेटे संभाल नहीं पाए, एक ने पिता को बाहर निकाल दिया और दूसरे ने पिता के आदर्शों को तिलांजलि दे दी

अजहर मसूद का काम बहुत जल्द तमाम होने वाला है

कांग्रेस और सपा-बसपा के डीएनए पर सवाल खड़ा होता है, क्योंकि ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सेना से सबूत मांग रहे हैं

लखनऊ 08 अप्रैल 2019, बिजनौर/मुजफ्फरनगर/शामली/बागपत। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के साथ रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कि कल एक जनसभा में मायावती ने कहा है कि उन्हें केवल मुस्लिम वोट चाहिए, बाकी नहीं चाहिए। भाइयों एवं बहनों यही बाकी वोट लेने मैं यहां आया हूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा-बसपा के डीएनए पर सवाल खड़ा होता है, क्योंकि ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को लेकर सेना से सबूत मांग रहे हैं। बिजनौर में उन्होंने कहा कि यहां की सीट से उत्तर प्रदेश की 80 सीटें प्रभावित होंगी। इसलिए मेरा विनम्र आग्रह है कि अपने वोट का सही प्रयोग करें।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1946 व 1947 में जोगेंद्रनाथ मंडल ने दलित राजनीति करते हुए मुस्लिम लीग में शामिल होकर देश के साथ विश्वासघात किया था। जोगेंद्रनाथ मंडल दलित-मुस्लिम एकता के नाम पर देश का बंटवारा करवा दिया। वे पाकिस्तान के पहले कानून मंत्री बने, लेकिन पाकिस्तान में दलितों की दुर्दशा को वे रोक नहीं सके। जिससे वे 1950 में कलकत्ता वापस आ गए। 1968 में उनकी मौत हो गई। जिस तरह दलितों के साथ जोगेंद्रनाथ मंडल ने विश्वासघात किया था, यही कार्य अब मायावती कर रही हैं। यह देश फिर से विश्वासघात का शिकार नहीं होगा।
योगी ने मुजफ्फरनगर दंगे का जिक्र करते हुए गौरव और सचिन का भी नाम लिया। मुजफ्फरनगर दंगे के समय सचिन और गौरव के मारे जाने पर चैधरी अजित सिंह कहां थे। उस समय वह विदेश चले गए थे। उस समय सपा सरकार में आजम खां मंत्री थे। आजम खां ने दंगाइयों को बचाने का कार्य किया। निर्दोष लोग जेल भेज दिए गए, जबकि सपा की सरकार ने दंगाइयों को सम्मानित करने का काम किया।
उन्होंने कहा कि चैधरी चरण सिंह महान किसान नेता थे, लेकिन उनके पुत्र दंगाइयों के साथ जाकर खड़े हो गए। उन्होंने कहा कि मुझे बड़ा दुख हुआ उस बयान को पढ़कर जिसमें जयंत चैधरी ने कहा कि मैंने जाटों का ठेका नहीं ले रखा है। मुलायम सिंह और चैधरी चरण सिंह की विरासत उनके बेटे संभाल नहीं पाए। एक ने पिता को बाहर निकाल दिया और दूसरे ने पिता के आदर्शों को तिलांजलि दे दी।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा की सरकार में दंगों ने पूरे प्रदेश को बर्बाद कर दिया था। कैराना और कांदला से सैकड़ों परिवार पलायन कर गए। सपा-बसपा और लोकदल की सरकार में अपराधियों को शरण दिया जाता था। अपराधी गुंडा टैक्स वसूल कर उनके मंत्रियों को देते थे। लेकिन अब उत्तर प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। अपराधी या तो जेल में हैं या फिर उनका राम नाम सत्य ही की यात्रा पर निकल गए हैं।
सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र ने साबित कर दिया कि उसे देश की सुरक्षा से कोई मतलब नहीं है। राहुल गांधी का कोई भरोसा नहीं है कि वह कश्मीर के पत्थरबाजों को भी भत्ता देने की घोषणा कर दें।
उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान भारत से घबरा रहा है कि भारत हमला कर देगा, भारत तबाह कर देगा, विश्व बिरादरी में पाकिस्तान शोर मचा रहा है। पाकिस्तान को हमेशा के लिए जयश्री राम हो जाना है। अजहर मसूद का काम बहुत जल्द तमाम होने वाला है।
1947 में बापू (महात्मा गांधी) ने कहा था कि कांग्रेस का काम समाप्त हो गया है, अब कांग्रेस का विसर्जन कर दो। वह जानते थे कि कांग्रेस का मतलब अब एक परिवार होने जा रहा है। अब पार्टी का विसर्जन होगा। बापू के सपने को साकार करने के लिए भाई-बहन आ चुके हैं। दोनों पार्टी का विसर्जन करेंगे।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा पर बात करते हुए कहा कि पहली सरकार ने कांवड़ यात्रा पर अंकुश लगाने का कार्य किया। लेकिन हमने यूपी और अन्य सरकार के साथ वैठक कर कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के निर्देश दिए थे। यह भगवान शिव की यात्रा है न कि शव यात्रा है। डीजे भी बजेगा घंटे घड़ियाल भी बजेंगे। हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा भी कारायी गयी।
प्रियंका वाड्रा ने कहा कि गन्ना किसानों का भुगतान नहीं हुआ। उनकी देखादेखी मायावती भी गन्ना किसानों पर बोल पड़ी। मैं कहता हूं कि मायावती को इस मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। क्योंकि मायावती ने 21 चीनी मिलों को बंद करवा दिया। गन्ना किसानों का भुगतान मायावती कर सकीं और न ही अखिलेश यादव। 2011 से गन्ना मूल्य का बकाया था। भाजपा सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल में 62 हजार करोड़ रुपए गन्ना मूल्य का भुगतान किया। उन्होंने कहा कि जब तक खेत में एक-एक गन्ना खड़ा है, मिलें बंद नहीं होंगी।

Comments (0)

देश को मजबूर नहीं मजबूत सरकार की जरूरत, विपक्ष मोदी से घबराया - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 01 April 2019 by admin

सपा समाप्त पार्टी, बसपा बिल्कुल समाप्त पार्टी, और आरएलडी की लुढक गई पार्टी जैसी स्थिति

मोदी जी के नेतृत्व में देश की बन रही अलग पहचान, देश की सेना के शौर्य पर हमें गर्व, लेकिन विपक्ष को सेना के शौर्य पर है शक

केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं से गरीब, किसान, युवा और महिलाओं का हो रहा है विकास, बिना किसी भेदभाव के दिया जा रहा है योजनाओं का लाभ

मोदी और योगी सरकार में रुका पलायन, कानून व्यवस्था की स्थित बेहतर हुई, अब बिना किसी रुकावट के निकल रही है पूरे प्रदेश काँवड़ यात्रा

लखनऊ 01 अप्रैल 2019, आज उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी के शामली जिले के झिंझाना कस्बे में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया, यहां वह कैराना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चैधरी का समर्थन करने पहुंचे थे, झिंझाना स्थित राष्ट्रीय शिक्षा सदन स्कूल के मैदान से बोलते हुए अपने चुनावी भाषण के दौरान उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो सबका साथ-सबका विकास में विश्वास रखती है। भाजपा सरकार किसान मजदूर गरीब के हित में बहुत सी योजनाएं लाई हैं, और उन में कभी कोई भेदभाव नहीं किया गया है। श्री केशव ने कहा कि यदि मोदी जी के नेतृत्व में देश 5 सालों में 50 वर्ष आगे जा सकता है, तो आने वाले अगले 5 सालों में 100 साल तक आगे जाएगा। आज अमेरिका और इजरायल के बाद भारत ऐसा तीसरा देश बन गया है, जो दुश्मन को दुश्मन के घर में घुसकर मारता है। आज देश को सेना के शौर्य पर गर्व है, जबकि कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियों को सेना के शौर्य पर शक है, और वे पाकिस्तान और जैश ए मोहम्मद के प्रवक्ता की तरह बात करते हैं किसान चाहे छोटा हो या बड़ा उसको 2000 रूपये की प्रथम किस्त भेजने का काम किया गया है, एक तरफ किसानों को 2000 रूपये की किस्त भेजी गई है जबकि दूसरी ओर पाकिस्तान को किस्त के रूप में 1000 किलो का बम भेजा गया है। श्री केशव ने उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि देश में मजबूत सरकार है, ना कि मजबूर सरकार। गुणवत्तापूर्ण सड़कों के बनने से देश की ताकत बढ़ी है। कांवड़, कुंभ एवं धार्मिक यात्राओं के दौरान यात्रियों की सुरक्षा बढ़ी है। बिजली की हालत में सुधार ईमानदारी से काम करने के कारण आया है। देश में लगभग 8 करोड़ फर्जी लोग थे, जिन्हें सरकारी योजनाओं का भुगतान किया जाता था और ऐसे फर्जी लोग लगभग एक लाख करोड़ से अधिक की धनराशि को गलत तरीके से ले लेते थे। भाजपा सरकार में अब डीबीटी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर होता है और ऐसे फर्जी लोगों की जांच चल रही है जो सरकारी योजनाओं का लाभ ले लेते थे। कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए श्री केशव ने कहा कि वह कैराना से होने वाले पलायन को नहीं भूल सकते। यही सहारनपुर क्षेत्र में सपा के शासनकाल में कानून व्यवस्था का इतना बुरा हाल था कि रात को पुलिस के सिपाही और दरोगा अपनी ड्यूटी छोड़कर भाग जाते थे किंतु योगी जी के नेतृत्व में अब हालात में सुधार आया है। श्री केशव ने अपने भाषण के दौरान पूर्व सांसद हुकुम सिंह को भी याद करते हुए कहा कि उनके न रहने से बीजेपी को बड़ी क्षति हुई हैै, पिछडो की आवाज थे हुकुम सिंह। हुकुम सिंह जी के राजनीतिक योगदान को बीजेपी कभी भूल नही सकती ।श्री केशव प्रसाद ने कैराना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी के प्रत्याशी प्रदीप चैधरी के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील की।

Comments (0)

श्रद्धांजलि अर्पित की

Posted on 04 February 2018 by admin

cm-k004-1उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने 4 फरवरी, 2018 को जनपद शामली के कैराना सेे सांसद स्व0 हुकुम सिंह के आवास पर पहुंचकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने स्व0 हुकुम सिंह के शोकाकुल परिजनों से भेंट की और उन्हें ढांढस बंधाया।
cm-k006

Comments (0)

खेल एंव कला संगम

Posted on 07 September 2017 by admin

पं.दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के अंतर्गत भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित खेल एवं कला संगम कार्यक्रम के अन्तर्गत आज प्रदेश मत्री अनूप गुप्ता पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली जिले में अयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि ‘खेल एंव कला संगम‘ के त्रिदिवसीय उत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम उपस्थित रहे।
pradesh-mantri-_anoop-gupta_-shamli_photo_1यह जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं खेल एवं कला संगम कार्यक्रम के प्रभारी अवश्नी त्यागी ने बताया कि 27 अगस्त को खेल दिवस से प्रारम्भ होकर प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित होने वाले ‘खेल एवं कला संगम‘‘ कार्यक्रम के तहत अभी तक आयोजित खेल में 10 जिलो में 6295 प्रतिभागियों ने भाग लिया जहां दर्शकों की उपस्थिति 15000 रही, इस प्रकार 10 जिलों में सम्पन्न खेलों के दौरान कुल 21295 लोगों का सहभाग रहा।
इसी प्रकार सांस्कृतिक गतिविधयों से जुडे कला संगम कार्यक्रम में आयोजित 21 जिलो के कार्यक्रमों में 5111 प्रतिनिधियों ने सहभाग किया जहां 11585 दर्शकों के साथ कुल 16676 लोगों की सहभागिता हुई, इस प्रकार अभी तक आयोजित खेल एवं कला संगम कार्यक्रम के तहत 31 जिलों में 11406 प्रतिभागियों तथा 26585 दर्शक समेत कुल संख्या 37971 रही। pradesh-mantri-_anoop-gupta_-shamli_photo_2

श्री त्यागी ने बताया कि इसी क्रम में प्रदेश के अन्य जिला के केन्द्रों पर आयोजित होने वाली कार्यक्रमों में प्रदेश सरकार के मंत्री एवं पार्टी पदाधिकारियों की उपस्थित संगठन की तरफ से सुनिश्चित की गई है कार्यक्रम का आयोजन 25 सितम्बर तक प्रदेश के सभी जिलों में सम्पन्न कर लिए जायेंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in