Archive | लखनऊ

परिवहन निगम के अध्यक्ष श्री देवेन्द्र चैधरी आज हुए सेवानिवृत्त

Posted on 31 May 2018 by admin

लखनऊ: 31 मई, 2018
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के अध्यक्ष श्री देवेन्द्र चैधरी जी आज अपने कार्यकाल से सेवानिवृत्त हो गये। श्री चैधरी 1981 बैच के आई0ए0एस0 अधिकारी रहे हैं। उन्होने अपने लगभग 37 वर्षो के कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश के साथ भारत सरकार में विभिन्न पदों पर कार्यरत रहें। वह उ0प्र0 परिवहन निगम में 23 जनवरी, 2018 को अध्यक्ष पद पर आसीन हुये और 31 मई, 2018 को सेवा निवृत्त हुये। अपने कार्यकाल के दौरान 12 मई से 23 मई, 2018 तक वे उ0प्र0 मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत रहे। इसके पहले वह लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी, कानपुर उद्योग के आयुक्त एवं निदेशक व केन्द्र सरकार में कृषि एवं पशुपलान विभाग में सचिव सहित अन्य महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहे हंै।
विदाई समारोह में अध्यक्ष महोदय ने अपने भाषण में कहा कि सिर्फ सोचने व कहने से किसी व्यवस्था को बदलना सम्भव नही है जब तक कि दृढ़ इच्छा शक्ति से उस कार्य को न किया जाय। उन्होंने कहा कि कोई अधिकारी या कोई शासक इस बात से बड़ा नही हो जाता कि वह कुर्सी पर बैठा हो और लोग उसे सलाम करें। वास्तव में सलामी का मतलब यह है कि लोग उसे दिल से सलाम करें, जब व्यक्ति में अच्छे गुण होगें तभी लोग दिल से सलाम करेगें।
श्री चैधरी के सेवानिवृत्ति अवसर पर परिवहन निगम ने सेवानिवृत्ति समारोह का आयोजन कर उन्हें विदाई दी। इस अवसर पर प्रबन्ध निदेशक एवं अपर प्रबन्ध निदेशक ने अध्यक्ष महोदय श्री चैधरी को शाल व मोमेन्टो भेट किया और उनके स्वास्थ्य, खुशहाली एवं अच्छे जीवन की कामना की। प्रबन्ध निदेशक के साथ परिवहन निगम के अन्य अधिकारियों ने उनके द्वारा अल्प समय में किये गये कार्यो की सराहना की और कहा कि अध्यक्ष महोदय ने अपने 04 माह के सीमित कार्यकाल में अपने अनुभवों से परिवहन निगम को लाभ पहुचाँया है। इस अवसर पर उन्होंने परिवहन निगम मुख्यालय के बगीचे में यादगारस्वरूप वृक्षारोपण भी किया।
विदाई समारोह में परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री पी0गुरू प्रसाद, अपर प्रबन्ध निदेशक श्री ब्रहम देव राम तिवारी, विधिपरामर्शदाता, वित्त नियंत्रक के अलावा परिवहन निगम के उच्चाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Comments (0)

दिमागी बुखार से जंग में जीत के बाद ही दम लेगी भाजपा सरकार - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 17 May 2018 by admin

लखनऊ 17 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि पूर्वांचल का कलंक कही जाने वाली बीमारी दिमागी बुखार के खिलाफ सरकार की जंग निर्णायक दौर में पहुंच गई है। केंद्र और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकारों ने हर हाल में मासूमों का शिकार करने वाली इस भयावह बीमारी को काबू करने की प्रतिबद्धता जाहिर की है। इसी क्रम में केंद्र सरकार ने दिमागी बुखार से प्रभावित पूर्वांचल के दस जिलों की मलिन बस्तियों की पेयजल व्यवस्था में बदलाव करने की तैयारी की है।
प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि गोरखपुर समेत इन जिलों में अब इंडिया मार्का-2 हैंडपंप की जगह नलकूप से पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। इतना ही नहीं दिमागी बुखार पीड़ित जिलों में सभी संबंधित विभागों में आपस में सामंजस्य बिठाकर निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। खास बात यह है कि इन कार्यवाहियों की मॉनिटरिंग सीधे मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी कर रहे हैं। भाजपा सरकार की शीर्ष प्राथमिकतओं में दिमागी बुखार पर अंकुश लगाना भी है। पिछले वर्ष प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से शुरू हुए उपाय अब असर दिखाने लगे हैं। दिमागी बुखार से जंग में जीत के बाद ही दम लेगी भाजपा सरकार - डा0 चन्द्रमोहन

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि अब दिमागी बुखार पीड़ित बच्चों को लक्षण प्रकट होते ही नजदीक के सरकारी अस्पताल में इलाज उपलब्ध हो रहा है जिससे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में रोगियों का दबाव घटा है। दिमागी बुखार पीड़ित इलाकों में बच्चों के लिए पीडियाट्रिक आइसीयू का निर्माण किया जा रहा है। बरसात के महीनों में इस बीमारी का प्रकोप बढ़ता है। ऐसे में प्रदेश सरकार पूरी तैयारी से इस कुख्यात बीमारी से निबटने को दृढ़ संकल्प है। टीकाकरण और जागरूकता के जरिए भी इस बीमारी की घेरेबंदी की जा रही है। 13
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल में दिमागी बुखार को प्रदेश से ही नहीं अपितु देश से भी भगा कर ही चैन लिया जाएगा। इसी संकल्प के साथ सरकार कार्रवाई कर रही है।

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय वाराणसी में दुर्घटना स्थल पर पहुंचे।

Posted on 16 May 2018 by admin

वाराणसी/लखनऊ 16 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय वाराणसी में दुर्घटना स्थल पर पहुंचे। घटना स्थल का जायजा लेने के बाद दुर्घटना में घायल हुए लोगों को देखने बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंचे। डा0 पाण्डेय ने घायलों का हाल-चाल पूंछा तथा डाक्टरों से भी घायलों के विषय में चर्चा की। डा0 पाण्डेय ने इस ह्नदयविदारक घटना में मृतकों को श्रद्धाजंलि देते हुए परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। डा0 पाण्डेय ने पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से हताहतों के परिजनों की हर संभव मदद करने के लिए कहा है और साथ ही उन्होंने पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा काशी की जनता द्वारा किए गये राहत कार्यो में उनके सेवा भाव की सराहना की।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर संभव मदद पहुंचाने का कार्य किया है और स्वयं मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री का कुछ ही घंटों में दुर्घटना स्थल पर पहुंचना सरकार की संवेदनशीलता को व्यक्त करता है। जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे राहत एवं बचाव कार्य संतोषजनक है।4
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बताया कि उनके संसदीय क्षेत्र चंदौली के जनपद वाराणसी के अन्तर्गत भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय द्वारा 24 मई को कैथी में गंगा तट पर श्री मार्कण्डेय महोत्सव प्रस्तावित था, जिसमें फिल्म जगत के अन्य प्रख्यात कलाकारों के साथ ही फिल्म अभिनेत्री एवं सांसद श्रीमती हेमा मालिनी जी का सुप्रसिद्ध दुर्गा नृत्य नाटिका का आयोजन होना था। इस दुखद त्रासदी के कारण श्री मार्कण्डेय महोत्सव को स्थगित कर दिया गया है।

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने वरिष्ठ समाजवादी नेता श्री जनार्दन ओझा के निधन पर गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

Posted on 15 September 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने वरिष्ठ समाजवादी नेता श्री जनार्दन ओझा के निधन पर गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने डा0 राम मनेाहर लोहिया अस्पताल गोमतीनगर, लखनऊ जाकर श्री ओझा के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। उन्होने कहा कि श्री ओझा ने अपने लम्बे राजनीतिक जीवन में किसानों, गरीबों और वंचितो के हक की लड़ाइयां लड़ी थी। उनके निधन से समाजवादी पार्टी को गहरी क्षति हुई है।
श्री जनार्दन ओझा देवरिया जनपद से छह बार विधायक तथा प्रदेश में श्रममंत्री भी रहे थे। वे लगभग 85 वर्ष के थे। वे देवरिया के पटखौली गांव के निवासी थे। पिछले कुछ समय से वे बीमार चल रहे थे। उन्हें कल ही लोहिया अस्पताल लखनऊ में भर्ती कराया गया था। आज उनका निधन हो गया।
श्री ओझा के निधन पर मुख्यालय, लखनऊ में समाजवादी पार्टी का झण्डा आधा झुका दिया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिष्टाचार भेंट वार्ता

Posted on 16 July 2013 by admin

edited-photo1नगर विकास मंत्री मोहम्मद आज़म खाँ अपने सरकारी आवास 3 वी0डी0 मार्ग लखनऊ पर दिनांक 15 जुलाई 2013 को ‘महंत आचार्य श्री नरेन्द्र गिरी जी महाराज’’ बघम्बरी गद्दी इलाहाबाद से शिष्टाचार भेंट वार्ता करते हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बारिष के कारण जलभराव

Posted on 08 July 2013 by admin

युवा राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष आरिफ महमूद ने कहा कि प्रदेष की राजधानी सहित सूबे भर के षहर व महानगरों में बारिष के कारण जलभराव की समस्या से प्रदेष की जनता का बुरा हाल है लोगों के घरों के अंदर पानी भर गया है सूबे के नगर विकास मंत्री को ये समस्याएं नजर नहीं आ रही है अगर मंत्री साहब ने बरसात आने से पहले षहर व महानगर के नालों की सफाई पर ध्यान दिया होता तो प्रदेष की जनता को बारिष के कारण नाले उफनाने की समस्या से जूझना न पड़ता लोगों के घरों में नाली-नालों का गंदा पानी भर जाने से अनेकों बीमारियंा फैलने का डर बना है प्रदेष के नगर विकास मंत्री अफसरों कों तो नसीहत देते हेै लेकिन जनता की समस्याओं पर उनका ध्यान नहीं जाता । युवा रालोद के प्रदेष मीडिया प्रभारी ने सूबे की सरकार से षहर व महानगरों में बारिष के कारण जल भराव की समस्या से तत्काल निदान कर नाली-नालों की सफाई युद्ध स्तर पर करवाकर जनता को राहत दे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

करोड़ों लोगों की धार्मिक आस्था पर हमला

Posted on 08 July 2013 by admin

edited-munna_singhराष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना ंिसंह चैहान तथा प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने आतंकवादियों द्वारा महाबोधि मंदिर में सिलसिले वार किये गये धमाकों की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुये कहा कि यह करोड़ों लोगों की धार्मिक आस्था पर हमला है। महाबोधि मंदिर दुनिया का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल है जहां पूरी दुनिया से लोग भगवान बुद्व का दर्षन करने आते हैं। इसी महाबोधि परिसर में स्थित बोध वृक्ष के नीचे भगवान बुद्व़ को ज्ञान प्राप्त हुआ था।
राष्ट्रीय लोकदल ने भारत सरकार से मांग की है कि महाबोधि मंदिर मंें हुये धमाकों की जांच कराकर आतंकवादियों को कठोर से कठोर सजा दी जाये तथा सभी जांच एजेन्सियां मिलकर देष में हो रहे आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए कोई ठोस कार्ययोजना बनाएं जिससे धार्मिक स्थलों को आतंकवादियों से बचाया जा सके। edited-k

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश मे बदनाम

Posted on 19 February 2013 by admin

19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ
दिनांक-18.02.2013
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि बसपा अध्यक्षा सुश्री मायावती और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष श्री अजित सिंह दोनों में इस बात का साझा हो गया है कि उन्हें राजनीति को अपने स्वार्थ के लिए प्रयोग करना और जनता को गुमराह करना है। दोनों का उत्तर प्रदेश के विकास से कुछ लेना देना नहीं है उल्टे समाजवादी पार्टी सरकार जिस विकास के एजेन्डा को लेकर चल रही है, उसमें रोड़े अटकाना और उसे बदनाम करना है। इन दोनों ही नेताओं के अवसरवादी चरित्र से जनता वाकिफ है। इसीलिए उत्तर प्रदेश में उनकी कोई राजनीतिक जमीन नहीं बची है। उसी बौखलाहट में ये ऊलजुलूल बयानबाजी पर उतारू है।
उत्तर प्रदेश के संबंध में उक्त दोनों नेताओं की चिन्ता इसलिए समझ से बाहर है कि दोनों ही अब दिल्लीवासी हो गए हैं। न अजित को किसानो की चिन्ता है और न बसपा को दलितो की। बल्कि दोनों ने इनके साथ धोखा किया है। पूरे पांच साल तक उत्तर प्रदेश में बसपा का राज रहा। किसानों की जमकर उपेक्षा हुई। उनकी फसलें बर्बाद हुईं तो आत्महत्या तक को कई किसान मजबूर हो गए। दलित महिलाओं और किशोरियों पर अत्याचार हुए। थाने में बलात्कार हुए। लूट और वसूली से प्रदेशवासी कराह उठे। रालोद अध्यक्ष और उनकी पार्टी को तब उत्तर प्रदेश के पीडि़तजनों की याद नहीं आई। किसानों की लड़ाई लड़ने से वे किनाराकशी करते रहे। बढ़ते अपराधों की खिलाफत करने की हिम्मत भी नहीं जुटा सके। समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के किसानों, गरीबों, वंचितों, महिलाओं और अल्पसंख्यको की लड़ाई लड़ी। जनता ने उसे सम्मान दिया, सत्ता में पहुॅचाया।
सुश्री मायावती अब अपनी विकास विनाश यात्रा का विस्तार करना चाहती हैं। उत्तर प्रदेश को बर्बाद करने के बाद अब वे दिल्ली और दूसरे राज्यों को बर्बाद करने का इरादा घोषित कर रही हैं। महाराष्ट्र में कहा कि वहां बसपा को सत्ता मिली तो उसे भी यूपी की तरह बना देगी। यूपी की चलती चीनी मिलों को बेच देने, उद्योगधंधों को चैपट कर देने, विकास को अवरूद्ध कर पत्थर की प्रतिमाओं, पार्को, स्मारकों पर जनता की गाढ़ी कमाई लुटा दी। उसी तर्ज पर लगता है अब महाराष्ट्र की बर्बादी का प्लान भी उन्होने तैयार कर लिया है।
लेकिन सबसे ज्यादा आश्चर्यजनक यह है कि उनको अब लालकिला भी ख्वाब में दिखने लगा है। प्रदेश में सत्ता से बाहर हुई, संसद में फिसड्डी रही, प्रदेशवासियों के सुख-दुःख में साथ देने के बजाए दिल्ली में आराम फरमाने चली गई, ऐसे में पता नहीं किसने उनमें प्रधानमंत्री बनने का भ्रम जगा दिया। देश की राजनीति में अभी भी सेवा और समर्पण की मान्यता हैं। स्वार्थसाधन और सत्ता की लूट के लालची बसपा और रालोद नेता कभी जनसमर्थन की उम्मीद नहीं कर सकते है। अपने कारनामों से उत्तर प्रदेश को बदनाम करनेवालो को प्रदेश की जनता आगामी लोकसभा चुनावों में फिर धूल चटाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सर्राफा व्यापारी व उनके नौकर को गोली मारकर लूट, व्यापारी की मृत्यु

Posted on 19 February 2013 by admin

जनपद एटा/थाना अवागढ़
दिनांक 17-02-13 को थाना अवागढ़ क्षेत्रान्तर्गत मो0 बहोरन निवासी सर्राफा व्यापारी श्री मुकेश गोयल उम्र-20 वर्ष पुत्र श्री शंकरलाल गोयल निवासी कस्बा व थाना अवागढ़ के मो0 बाराद्वारी स्थित अपनी सर्राफा की दुकान बन्द कर अपने नौकर अमित वर्मा उम्र-20 वर्ष पुत्र सुरेन्द्र वर्मा के साथ मोटर साइकिल से घर जा रहे थे, तभी 02 मोटर साइकिल पर सवार 04 अज्ञात बदमाशों द्वारा उन पर फायर कर उनका जेवरात व नकदी से भरा थैला छीनकर फरार हो गये। इस घटना में मुकेश गोयल व नौकर, अमित वर्मा घायल हो गये, जिन्हें उपचार हेतु जनपद आगरा ले जाया गया, जहां पर मुकेश गोयल की मृत्यु हो गयी।

इस संबंध में थाना अवागढ़ पर अभियोग पंजीकृत कर घटना के अनावरण के प्रयास किये जा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बैंक डकैती/लूट की घटनाओं का अनावरण, 05 अभियुक्त गिरफ्तार, लूट/डकैती का 3,05,000/-रू0 बरामद

Posted on 19 February 2013 by admin

उ0प्र0, लखनऊ
दिनांकः 18-02-2013

दिनांक 14-01-13 को थाना बिलारी क्षेत्रान्तर्गत बैंक डकैती की घटना घटित हुई थी, जिसमें अज्ञात डकैतों द्वारा बैंक में घुसकर 11,74,660/-रू0 की लूट की गयी थी। इस संबंध में थाना बिलारी पर अभियोग पंजीकृत कर घटना के अनावरण हेतु थानाध्यक्ष डिलारी व थानाध्यक्ष बिलारी एवं एसओजी टीम को लगाया गया था।
दिनांक 16.02.13 को थानाध्यक्ष डिलारी द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान महमूदपुर लाल तिराहा से अभियुक्त 1-रिन्कू पुत्र योगेश निवासी फजलपुर थाना डिलारी जनपद मुरादाबाद एवं 2-राहुल निवासी भाऊपुरा थाना भगतपुर जनपद मुरादाबाद को गिरफ्तार किया गया था। इसके अतिरिक्त दिनांक 17.02.13 को थाना बिलारी पुलिस द्वारा अभियुक्त 3-मातेन्द्र पुत्र भूराज सिंह निवासी ईंधनपुर थाना कुन्दरकी मुरादाबाद, 4-ओमवरी निवासी भूडावास थाना हजरतनगर गढ़ी जनपद मुरादाबाद तथा 5-पंकज निवासी ग्वारऊ थाना बिलारी जनपद मुरादाबाद को गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से लूट/डकैती का 3,05,000/-    रूपया नकद, ड्राईविंग लाईसेंस, पहचान पत्र, एक बैग, मोबाईल फोन व अवैध आग्नेयास्त्र बरामद हुए।
पूछताछ पर अभियुक्तगणें द्वारा दिनांक 14.01.13 को कस्बा व थाना बिलारी में जिला सहकारी बैंक में हुई उक्त डकैती की घटना के साथ-साथ अन्य लूट/डकैती की घटनाओं को किया जाना स्वीकार किया गया।
इस संबंध में सम्बन्धित थानों पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in