*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | लखनऊ

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने वरिष्ठ समाजवादी नेता श्री जनार्दन ओझा के निधन पर गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

Posted on 15 September 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने वरिष्ठ समाजवादी नेता श्री जनार्दन ओझा के निधन पर गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने डा0 राम मनेाहर लोहिया अस्पताल गोमतीनगर, लखनऊ जाकर श्री ओझा के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। उन्होने कहा कि श्री ओझा ने अपने लम्बे राजनीतिक जीवन में किसानों, गरीबों और वंचितो के हक की लड़ाइयां लड़ी थी। उनके निधन से समाजवादी पार्टी को गहरी क्षति हुई है।
श्री जनार्दन ओझा देवरिया जनपद से छह बार विधायक तथा प्रदेश में श्रममंत्री भी रहे थे। वे लगभग 85 वर्ष के थे। वे देवरिया के पटखौली गांव के निवासी थे। पिछले कुछ समय से वे बीमार चल रहे थे। उन्हें कल ही लोहिया अस्पताल लखनऊ में भर्ती कराया गया था। आज उनका निधन हो गया।
श्री ओझा के निधन पर मुख्यालय, लखनऊ में समाजवादी पार्टी का झण्डा आधा झुका दिया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिष्टाचार भेंट वार्ता

Posted on 16 July 2013 by admin

edited-photo1नगर विकास मंत्री मोहम्मद आज़म खाँ अपने सरकारी आवास 3 वी0डी0 मार्ग लखनऊ पर दिनांक 15 जुलाई 2013 को ‘महंत आचार्य श्री नरेन्द्र गिरी जी महाराज’’ बघम्बरी गद्दी इलाहाबाद से शिष्टाचार भेंट वार्ता करते हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बारिष के कारण जलभराव

Posted on 08 July 2013 by admin

युवा राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष आरिफ महमूद ने कहा कि प्रदेष की राजधानी सहित सूबे भर के षहर व महानगरों में बारिष के कारण जलभराव की समस्या से प्रदेष की जनता का बुरा हाल है लोगों के घरों के अंदर पानी भर गया है सूबे के नगर विकास मंत्री को ये समस्याएं नजर नहीं आ रही है अगर मंत्री साहब ने बरसात आने से पहले षहर व महानगर के नालों की सफाई पर ध्यान दिया होता तो प्रदेष की जनता को बारिष के कारण नाले उफनाने की समस्या से जूझना न पड़ता लोगों के घरों में नाली-नालों का गंदा पानी भर जाने से अनेकों बीमारियंा फैलने का डर बना है प्रदेष के नगर विकास मंत्री अफसरों कों तो नसीहत देते हेै लेकिन जनता की समस्याओं पर उनका ध्यान नहीं जाता । युवा रालोद के प्रदेष मीडिया प्रभारी ने सूबे की सरकार से षहर व महानगरों में बारिष के कारण जल भराव की समस्या से तत्काल निदान कर नाली-नालों की सफाई युद्ध स्तर पर करवाकर जनता को राहत दे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

करोड़ों लोगों की धार्मिक आस्था पर हमला

Posted on 08 July 2013 by admin

edited-munna_singhराष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना ंिसंह चैहान तथा प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने आतंकवादियों द्वारा महाबोधि मंदिर में सिलसिले वार किये गये धमाकों की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुये कहा कि यह करोड़ों लोगों की धार्मिक आस्था पर हमला है। महाबोधि मंदिर दुनिया का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल है जहां पूरी दुनिया से लोग भगवान बुद्व का दर्षन करने आते हैं। इसी महाबोधि परिसर में स्थित बोध वृक्ष के नीचे भगवान बुद्व़ को ज्ञान प्राप्त हुआ था।
राष्ट्रीय लोकदल ने भारत सरकार से मांग की है कि महाबोधि मंदिर मंें हुये धमाकों की जांच कराकर आतंकवादियों को कठोर से कठोर सजा दी जाये तथा सभी जांच एजेन्सियां मिलकर देष में हो रहे आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए कोई ठोस कार्ययोजना बनाएं जिससे धार्मिक स्थलों को आतंकवादियों से बचाया जा सके। edited-k

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश मे बदनाम

Posted on 19 February 2013 by admin

19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ
दिनांक-18.02.2013
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि बसपा अध्यक्षा सुश्री मायावती और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष श्री अजित सिंह दोनों में इस बात का साझा हो गया है कि उन्हें राजनीति को अपने स्वार्थ के लिए प्रयोग करना और जनता को गुमराह करना है। दोनों का उत्तर प्रदेश के विकास से कुछ लेना देना नहीं है उल्टे समाजवादी पार्टी सरकार जिस विकास के एजेन्डा को लेकर चल रही है, उसमें रोड़े अटकाना और उसे बदनाम करना है। इन दोनों ही नेताओं के अवसरवादी चरित्र से जनता वाकिफ है। इसीलिए उत्तर प्रदेश में उनकी कोई राजनीतिक जमीन नहीं बची है। उसी बौखलाहट में ये ऊलजुलूल बयानबाजी पर उतारू है।
उत्तर प्रदेश के संबंध में उक्त दोनों नेताओं की चिन्ता इसलिए समझ से बाहर है कि दोनों ही अब दिल्लीवासी हो गए हैं। न अजित को किसानो की चिन्ता है और न बसपा को दलितो की। बल्कि दोनों ने इनके साथ धोखा किया है। पूरे पांच साल तक उत्तर प्रदेश में बसपा का राज रहा। किसानों की जमकर उपेक्षा हुई। उनकी फसलें बर्बाद हुईं तो आत्महत्या तक को कई किसान मजबूर हो गए। दलित महिलाओं और किशोरियों पर अत्याचार हुए। थाने में बलात्कार हुए। लूट और वसूली से प्रदेशवासी कराह उठे। रालोद अध्यक्ष और उनकी पार्टी को तब उत्तर प्रदेश के पीडि़तजनों की याद नहीं आई। किसानों की लड़ाई लड़ने से वे किनाराकशी करते रहे। बढ़ते अपराधों की खिलाफत करने की हिम्मत भी नहीं जुटा सके। समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के किसानों, गरीबों, वंचितों, महिलाओं और अल्पसंख्यको की लड़ाई लड़ी। जनता ने उसे सम्मान दिया, सत्ता में पहुॅचाया।
सुश्री मायावती अब अपनी विकास विनाश यात्रा का विस्तार करना चाहती हैं। उत्तर प्रदेश को बर्बाद करने के बाद अब वे दिल्ली और दूसरे राज्यों को बर्बाद करने का इरादा घोषित कर रही हैं। महाराष्ट्र में कहा कि वहां बसपा को सत्ता मिली तो उसे भी यूपी की तरह बना देगी। यूपी की चलती चीनी मिलों को बेच देने, उद्योगधंधों को चैपट कर देने, विकास को अवरूद्ध कर पत्थर की प्रतिमाओं, पार्को, स्मारकों पर जनता की गाढ़ी कमाई लुटा दी। उसी तर्ज पर लगता है अब महाराष्ट्र की बर्बादी का प्लान भी उन्होने तैयार कर लिया है।
लेकिन सबसे ज्यादा आश्चर्यजनक यह है कि उनको अब लालकिला भी ख्वाब में दिखने लगा है। प्रदेश में सत्ता से बाहर हुई, संसद में फिसड्डी रही, प्रदेशवासियों के सुख-दुःख में साथ देने के बजाए दिल्ली में आराम फरमाने चली गई, ऐसे में पता नहीं किसने उनमें प्रधानमंत्री बनने का भ्रम जगा दिया। देश की राजनीति में अभी भी सेवा और समर्पण की मान्यता हैं। स्वार्थसाधन और सत्ता की लूट के लालची बसपा और रालोद नेता कभी जनसमर्थन की उम्मीद नहीं कर सकते है। अपने कारनामों से उत्तर प्रदेश को बदनाम करनेवालो को प्रदेश की जनता आगामी लोकसभा चुनावों में फिर धूल चटाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सर्राफा व्यापारी व उनके नौकर को गोली मारकर लूट, व्यापारी की मृत्यु

Posted on 19 February 2013 by admin

जनपद एटा/थाना अवागढ़
दिनांक 17-02-13 को थाना अवागढ़ क्षेत्रान्तर्गत मो0 बहोरन निवासी सर्राफा व्यापारी श्री मुकेश गोयल उम्र-20 वर्ष पुत्र श्री शंकरलाल गोयल निवासी कस्बा व थाना अवागढ़ के मो0 बाराद्वारी स्थित अपनी सर्राफा की दुकान बन्द कर अपने नौकर अमित वर्मा उम्र-20 वर्ष पुत्र सुरेन्द्र वर्मा के साथ मोटर साइकिल से घर जा रहे थे, तभी 02 मोटर साइकिल पर सवार 04 अज्ञात बदमाशों द्वारा उन पर फायर कर उनका जेवरात व नकदी से भरा थैला छीनकर फरार हो गये। इस घटना में मुकेश गोयल व नौकर, अमित वर्मा घायल हो गये, जिन्हें उपचार हेतु जनपद आगरा ले जाया गया, जहां पर मुकेश गोयल की मृत्यु हो गयी।

इस संबंध में थाना अवागढ़ पर अभियोग पंजीकृत कर घटना के अनावरण के प्रयास किये जा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बैंक डकैती/लूट की घटनाओं का अनावरण, 05 अभियुक्त गिरफ्तार, लूट/डकैती का 3,05,000/-रू0 बरामद

Posted on 19 February 2013 by admin

उ0प्र0, लखनऊ
दिनांकः 18-02-2013

दिनांक 14-01-13 को थाना बिलारी क्षेत्रान्तर्गत बैंक डकैती की घटना घटित हुई थी, जिसमें अज्ञात डकैतों द्वारा बैंक में घुसकर 11,74,660/-रू0 की लूट की गयी थी। इस संबंध में थाना बिलारी पर अभियोग पंजीकृत कर घटना के अनावरण हेतु थानाध्यक्ष डिलारी व थानाध्यक्ष बिलारी एवं एसओजी टीम को लगाया गया था।
दिनांक 16.02.13 को थानाध्यक्ष डिलारी द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान महमूदपुर लाल तिराहा से अभियुक्त 1-रिन्कू पुत्र योगेश निवासी फजलपुर थाना डिलारी जनपद मुरादाबाद एवं 2-राहुल निवासी भाऊपुरा थाना भगतपुर जनपद मुरादाबाद को गिरफ्तार किया गया था। इसके अतिरिक्त दिनांक 17.02.13 को थाना बिलारी पुलिस द्वारा अभियुक्त 3-मातेन्द्र पुत्र भूराज सिंह निवासी ईंधनपुर थाना कुन्दरकी मुरादाबाद, 4-ओमवरी निवासी भूडावास थाना हजरतनगर गढ़ी जनपद मुरादाबाद तथा 5-पंकज निवासी ग्वारऊ थाना बिलारी जनपद मुरादाबाद को गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से लूट/डकैती का 3,05,000/-    रूपया नकद, ड्राईविंग लाईसेंस, पहचान पत्र, एक बैग, मोबाईल फोन व अवैध आग्नेयास्त्र बरामद हुए।
पूछताछ पर अभियुक्तगणें द्वारा दिनांक 14.01.13 को कस्बा व थाना बिलारी में जिला सहकारी बैंक में हुई उक्त डकैती की घटना के साथ-साथ अन्य लूट/डकैती की घटनाओं को किया जाना स्वीकार किया गया।
इस संबंध में सम्बन्धित थानों पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री उ0प्र0 के किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुये गेहूँ के समर्थन मूल्य के साथ दो सौ रूपया प्रति कुन्तल बोनस का भुगतान करें

Posted on 19 February 2013 by admin

लखनऊ 18 फरवरी।

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि उ0प्र0 के किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुये गेहूँ के समर्थन मूल्य के साथ दो सौ रूपया प्रति कुन्तल बोनस का भुगतान करें। मध्य प्रदेष की सरकार ने किसानों को गेहूँ के समर्थन मूल्य में सौ रूपया प्रति कुन्तल का भुगतान कर चुकी है।
श्री चैहान ने बताया कि उ0प्र0 के किसानों के लिए खेती दिन प्रतिदिन अलाभकारी होती जा रही है क्योंकि डीजल, बिजली, पानी, खाद व मजदूरी लगभग  डेढ़ गुना बढ़ चुका है जिससे किसान खेती को छोड़ता जा रहा है। इसका जीता जागता उदाहरण है कि पूर्वांचल के किसानों की गन्ने की खरीद फरोख्त में बिचैलियों का बोलबाला बढ़ता जा रहा है। पेड़ी गन्ने की खरीद अभी तक मिल मालिकों ने किसानों से नहीं की है जिससे गेहूँ की बुआई किसान नहीं कर पायें। गन्ना मिल मालिक गन्ना अन्य क्षेत्रों से बिचोलियों से मंगाकर खरीद रहे हैं जबकि मिल क्षेत्र क्षेत्र के किसानों का गन्ना खेतों में खड़ा है जिससे प्रदेष में गेहूँ की बुआई का क्षेत्रफल घट गया है जिसका कुप्रभाव गेहूँ की पैदावार पर पडे़गा जिसकी भरपाई सरकार किसानों को दो सौ रूपया प्रति कुन्तल बोनस के रूप में भुगतान करें जिससे प्रदेष के किसानों को राहत मिल सके।
राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने बताया कि सपा सरकार ने सत्ता में आने से पूर्व प्रदेष के किसानों से वादा किया था कि सरकार की प्राथमिकता में किसानों का हित होगा जबकि सरकार मिल मालिकों से सांठगांठ करके प्रदेष के किसानों को दोनों हाथों से लूट रही हैं। किसान बेकारी, बेबसी, के दौर में अपने को ठगा महसूस कर रहा है। मिल मालिक किसानों के गन्ने के भुगतान में उदासीन रवैया अपनायें है जिसका नतीजा है कि प्रदेष के किसानों का आज तक लगभग 40 हजार करोड़ रूपया मिलों पर बकाया है। सरकार भी मिल मालिकों पर किसानों के गन्ने के मूल्य के भुगतान की कार्यवाही करने से भाग रही है जिससे किसानों में भारी असंतोष व्याप्त है। प्रदेष में चैतरफा अराजकता का माहौल है तथा सरकार भ्रष्ट मंत्रियों, नौकरषाहों पर रोक लगाने में नाकाम है। प्रदेष के मुख्यमंत्री नौजवानों को चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ता व लैपटाॅप देने का वादा किया था जो अभी तक पूरा नहीं हुआ। अभी अभी बेरोजगार षिक्षकोें से भारी भरकम फीस के रूप में सरकार ने करोड़ों रूपया वसूली की। सरकार की लापरवाही से मामला कोर्ट में लग्बित है जिसका खामियाजा प्रदेष के बेरोजगार षिक्षकों पर पड़ रहा है साथ ही साथ करोड़ों बच्चे षिक्षा के अधिकार से वंचित हो रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सपा सरकार के मंत्री लड़ रहे है और जनता परेशान हो रही है

Posted on 19 February 2013 by admin

लखनऊ 18 फरवरी 2013

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि सपा सरकार के मंत्री लड़ रहे है और जनता परेशान हो रही है। भाजपा प्रवक्ता एवं सदस्य विधानपरिषद हृदयनारायण दीक्षित ने कृषि मंत्री व कृषि राज्यमंत्री के आरोप प्रत्यारोप को सपा सरकार की विफलता बताया और कहा कि जब एक ही विभाग के मंत्रियों में भी सम्बादहीनता है, तो मंत्रिपरिषद के शेष मंत्रियों के बीच के तनाव व प्रतिस्पर्धा का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता हे। कृषि राज्य मंत्री ने मंत्री के विरूद्ध आवाज उठाई है। इस बात को दो सप्ताह हो गये। लेकिन मुख्यमंत्री ने कोई हस्तक्षेप नही किया। इस लाचारी की आखिरकार कोई वजह तो होगी। मुख्यमंत्री को इसकी वजह बतानी चाहिए।
श्री दीक्षित ने कहा कि कुम्भ के आयोजन में अनेक सरकारी विभागों के समन्वय की जरूरत थी। मंत्रियों में परस्पर तालमेल न होने के कारण ही तमाम अव्यवस्थाएं हुई और भारी हादसा हुआ। मेले के इंचार्ज आजम खां से भी बाकी मंत्रियों और विभागों का समन्वय नही था। सरकार ने कुम्भ हादसे की जांच अध्यक्ष राजस्व परिषद से कराने की घोषणा की। भाजपा ने हाईकोर्ट के सेवारत न्यायाधीश से जांच की मांग की। सरकार ने निर्णय पलटा, अब सेवानिवृत्त जज से जांच की घोषणा हुई है। सरकार में मतैक्य नही है। निर्णय जल्दबाजी मे लिए जाते है और जल्दबाजी में ही पलट दिए जाते है। मंत्रिपरिषद मे एकता का अभाव साफ दिखाई पड़ रहा है।
श्री दीक्षित ने कहा कि सपा सरकार तमाम अन्तर्विरोधों से गुजर रही है। सपा के नेता सरकार को चुनावी मशीन बना चुके है। सरकार ने एक साल के भीतर ही दो बार ”स्थानांतरण महापर्व ” मनाया है। सरकार और नौकरशाही का द्वन्द्व और तनाव सार्वजनिक हो चुका है। सपा प्रमुख, मुख्यमंत्री और कई मंत्री अधिकारियों को सार्वजनिक चेतावनी दे चुके है। सरकार एक साल के भीतर ही सभी मोर्चो पर असफ हो गयी है। जो सरकार अपने मंत्रियों में भी समन्वय नही बना सकती। उसे सत्ता चलाने का कोई अधिकार नही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री मुकुट बिहारी वर्मा का क्षेत्रीय कार्यालय निरालानगर लखनऊ में भव्य स्वागत

Posted on 19 February 2013 by admin

लखनऊ 18.03.2013।

भारतीय जनता पार्टी, अवध क्षेत्र के नवनियुक्त क्षेत्रीय अध्यक्ष  श्री मुकुट बिहारी वर्मा का क्षेत्रीय कार्यालय निरालानगर लखनऊ में भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।
इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए, क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री मुकुट बिहारी वर्मा जी ने कहां कि 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार केन्द्र में बनाना देश एवं प्रदेश के लिए अति आवश्यक है, महंगाई एवं भ्रष्टाचार से त्रस्त जनता भाजपा की तरफ आशा भरी नजरों से देख रही है, कार्याकर्ताओं का आवाहन करते हुए, उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता मिशन 2014 के लिए पूरी तैयारी के साथ लग जाये।
स्वागत समारोह में प्रमुख रूप से महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष प्रदीप भार्गव, राजेश कटियार, राजेन्द्र सिंह क्षेत्रीय संगठनमंत्री, जिलाध्यक्ष विरेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व सांसद श्रीमती पूर्णिमा वर्मा, विजय प्रताप सिंह, नीरज सिंह, शिव भूषण सिंह, विनय प्रताप सिंह, प्रमोद चतुर्वेदी, राकेश श्रीवास्तव, त्रिलोक अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, धीरेन्द्र बहादुर सिंह, सुनील मिश्रा, रामप्रताप सिंह चैहान, रवि सिंह सिसौदिया एड0, भानू प्रताप सिंह एड0, श्यामजीत सिंह, अवधेश गुप्ता, श्रीमती सुमन शुक्ला, तेज शंकर सैनी, संजय अवस्थी, हर्ष सिंह, विक्रम सिंह, आदि अवध क्षेत्र, लखनऊ महानगर एवं लखनऊ जिला से भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित हुए एवं नव नियुक्त क्षेत्रीय अध्यक्ष का फूल मालाओं से भव्य करते हुए बधाई दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2017
M T W T F S S
« Apr    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->






 Type in