*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | September, 2012

30 सितम्बर को सहकारिता मंत्री सहकारी ग्राम्य विकास बैंक कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यक्रम में भाग लेंगे

Posted on 30 September 2012 by admin

12:00 बजे पूर्वी विधान सभा क्षेत्र कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे

प्रदेश के सहकारिता मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव कल दिनांक 30 सितम्बर, 2012 को मध्यान्ह 11:00 बजे उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक, कर्मचारी संयुक्त परिषद द्वारा चौधरी चरण सिंह सभागार, सहकारिता भवन, लखनऊ में आयोजित द्विवार्षिक अधिवेशन गोष्ठी एवं अभिनन्दन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे।
श्री यादव मध्यान्ह 12:00 बजे पूर्वी विधान सभा क्षेत्र लखनऊ के कार्यकर्ताओं द्वारा इनिदरा गाधी प्रतिष्ठान, गोमतीनगर, लखनऊ में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भी भाग लेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बैरियर लगा कर नगर निकायों द्वारा वाहनों से की जा रही अवैध वसूली को तत्काल बंद किया जाये -आज़म खां

Posted on 30 September 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री मोहम्मद आज़म खां ने प्रदेश के विभिन्न मार्र्गों पर बैरियर लगाकर स्थानीय नगर निकायों द्वारा वाहनों से धन की जो वसूली की जा रही है, उस पर सख्त आपतित जताते हुए कहा कि यह वसूली पूरी तरह से अवैध है। उन्होंने स्थानीय नगर निकायों के अधिकारियों को इस अवैध वसूली को तत्काल बंद करने के  सख्त निर्देश दिये हैं।
श्री खां ने कहा कि यदि निकाय अधिकारी इस अवैध वसूली को तत्काल नहीं रोकते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उल्लेखनीय है कि इस अवैध वसूली के सम्बन्ध में नगर विकास मंत्री को बड़ी संख्या में शिकायतें प्राप्त हुई थीं और जांच किये जाने पर ये शिकायतें सही पायी गयीं।
श्री आज़म खां ने कहा कि रात्रि में स्थानीय नगर निकायों द्वारा वाहनों से शुल्क लेने की जो व्यवस्था पूर्व से चली आ रही ह,ै उसी की आड़ में ये निकाय रात-दिन वाहनों से वसूली कर रहे हैं और अवैध रूप से वसूला जा रहा धन सरकारी खजाने में जाने के बजाय अधिकारियों-कर्मचारियों की जेबों को भर रहा है। उन्होंने कहा कि इस अवैध व्यवस्था को प्रभावी ढंग से बंद करने के लिए शीघ्र ही एक विस्तृत शासनादेश जारी किया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बेसिक शिक्षा मन्त्री से उ0प्र0 महिला आगनबाड़ी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मिले

Posted on 30 September 2012 by admin

मंत्री ने आगनबाड़ी कार्यकत्रियों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया
आगनबाड़ी कार्यकत्रियों को समय से मानदेय भुगतान के निर्देश
मृतक आगनबाड़ी कार्यकत्रियों को दुर्घटना बीमा राशि का तत्काल भुगतान करने के निर्देश-  रामगोबिन्द चौधरी

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मन्त्री श्री रामगोबिन्द चौधरी ने हाल ही में फिरोजाबाद से लखनऊ आ रही बस के कानपुर में दुर्घटना होने के कारण तीन आगनबाड़ी कार्यकत्रियों की मुत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों को मृतक आगनबाड़ी कार्यकत्रियों की बीमा धनराशि का भुगतान तत्काल कराने के निर्देश दिये। साथ ही घायल अन्य महिलाओं के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये यह भी निर्देश दिये कि प्रशासनस्वास्थ्य विभाग उनका नि:शुल्क उपचार कराये।
इसके अलावा आज यहा उ0प्र0 आगनबाड़ी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री गिरीश पाण्डेय ने पूर्व से लमिबत समस्याओं के संबंध में भेंट की। मंत्री ने कहा कि आगनबाड़ी कार्यकत्रियों का समय से मानदेय का भुगतान किसी भी स्तर पर लमिबत नहीं रहना चाहिये। उन्होंने कहा कि अगर आगनबाड़ी कार्यकत्रियों के उत्पीड़न की कहीं से भी शिकायत आती है तो संबंधित कर्मचारीअधिकारी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। इसके अतिरिक्त प्रदेश के विभिन्न जनपदों से जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा कार्यकत्रियों को अकारण हटाये जाने की शिकायत पर संघ को आश्वस्त किया की शीघ्र ही संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।
इसके साथ ही श्री पाण्डेय ने बेसिक शिक्षा मंत्री को कतिपय मुख्य सेविकाओं एवं अन्य कर्मियोंअधिकारियों की शिकायतों से संबंधित ज्ञापन भी दिया, जिसपर उन्होंने जाच के आदेश दिये। संघ के अध्यक्ष ने मंत्री को अश्वस्त किया कि कार्यकत्रिया अपने पूरे मनोयोग से शासन की अपेक्षा के अनुरूप केन्द्रों का संचालन करेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वन्य प्राणि सप्ताह-2012 का आयोजन 1-6 अक्टूबर, 2012 तक

Posted on 30 September 2012 by admin

इस अवसर पर आयोजित होंगे विविध कार्यक्रम

लखनऊ प्राणि उधान में आगामी अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में वृहद स्तर पर वन्य प्राणि सप्ताह-2012 का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम का शुभारम्भ दिनांक 01 अक्टूबर को तथा समापन समारोह दिनांक 06 अक्टूबर, 2012 को किया जायेगा।
निदेशक लखनऊ प्राणि उधान सुश्री रेणु सिंह ने यह जानकारी आज यहा दी। उन्होंने बताया कि पूरे सप्ताह वन्य जीवों पर आधारित शिक्षाप्रद कार्यक्रम प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अपरिहार्य कारणों से दिनांक 02 अक्टूबर, 2012 को पूर्वाहन 11:00 ये 12:00 बजे वन्य जीवों पर आधारित फोटोग्राफी के विजेताओं का निर्णय दिनांक 04 अक्टूबर, 2012 को सायं 4:00 ये 5:00 बजे किया जायेगा तथा दिनांक 06 अक्टूबर को की जाने वाली स्लोगन प्रतियोगिता दिनांक 05 अक्टूबर, 2012 को सायं 3:00 से 4:00 बजे बारादरी में आयोजित की जायेगी।
निदेशक प्राणि उधान ने बताया कि वन्य प्राणि सप्ताह-2012 तथा उससे संबंधित कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताओं के विषय में जानकारी एवं सूचना, व्यकितगत रूप से निदेशक, लखनऊ प्राणि उधान कार्यालय में अथवा दूरभाष संख्या-0522-2239588 पर सम्पर्क कर तथा प्राणि उधान की वेबसाइट  www.lucknowzoo.com से प्राप्त की जा सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

छ: गावों पर एक जनसेवा केन्द्र खोला जायेगा -डा0 शिव प्रताप यादव

Posted on 30 September 2012 by admin

  • अब वृद्धावस्था, विधवा एवं विकलांग पेंशन एवं सभी आवश्यक प्रमाण पत्र जनसेवा केन्द्रों के माध्यम से ही उपलब्ध होंगे
  • जन कल्याणकारी शिविर आयोजित
  • 47 विकलांगजनों को ट्राइसाइकिल, 7 को व्हील चेयर, 10 को कान की मशीन एवं 10 को बैशाखी वितरिण की गर्इ

प्रदेश सरकार ने छ: गावों पर एक जनसेवा केन्द्र खोलने का निर्णय लिया है। अब वृद्धविधवाविकलांग व्यकितयों को उन्हीं सेवा केन्द्रों के माध्यम से पेंशन का वितरण होगा। इसके साथ ही अब पारिवारिक लाभ योजना, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र एवं विकलांगता प्रमाण पत्र भी इन जन सेवा केन्द्रों पर ही बनाये जायेगें।
यह बात प्रदेश के राज्यमंत्री जन्तु उधान एवं लखनऊ के प्रभारी मंत्री  डा0 शिव प्रताप यादव ने आज लखनऊ जनपद के माल विकास खण्ड पर सोसल सेक्टर की योजनाओं के अंतर्गत लाभार्थियों को उपकरण पेंशन वितरण हेतु आयोजित शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुये कहा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने अपने घोषणा पत्र में जो वादा किया था, उसको तत्परता से पूरा किया जा रहा है। उन्होंने जन समुदाय को सम्बोधित करते हुये कहा कि आपने नवजवान एवं ऊर्जावान मुख्यमंत्री के हाथों में कमान सौपी है धैर्य रखिये जारे वादे जो जनहितकारी हैं, पूरे किये जायेंगे।
डा0 शिव प्रताप यादव ने आयोजित शिविर के माध्यम से 112 वृद्ध एवं विधवा लाभार्थियों को बुलाकर पेंशन के चेक वितरित किया। उन्होंने कहा कि यदि किसी के साथ कोर्इ ज्यादती हुयी हो तो वह अपनी बात मुझसे कह सकता है, उसपर तुरन्त कार्यवाही होगी।
जन्तु उधान राज्यमंत्री ने कहा कि आज आप सबों के बीच विकलांग भार्इ, बहन एवं बच्चे मौजूद हैं, इन्हें आप सबके संरक्षण से ही सम्मानजनक जीवन जीने एवं आत्मविश्वास की भावना जागृत करने में मदद मिलेगी। उन्होंने शिविर में आये सभी 47 विकलांगजनों को ट्राइसाइकिल, 07 को व्हील चेयर, 10 को कान की मशीन एवं 10 लोगों को वैशाखी वितरित की। उन्होंने उपसिथत जन समुदाय को बताया कि विकास में बिजली के कारण समस्यायें उत्पन्न हो रही हंै, उसके लिये मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा छोटी-छोटी परियोजनाओं के लगाने पर विचार किया गया है। शीघ्र ही बिजली की पर्याप्त व्यवस्था प्रदेश में हो जायेगी।
शिविर में मलिहाबाद क्षेत्र की सांसद मा0 सुशीला सरोज, विधायक श्री रावत जी, सी0डी0ओ0 लखनऊ एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

क्लोजर रिर्पोट लगाने पर सवाल उठाया

Posted on 30 September 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने डा0 वार्इ0एस0सचान की हत्या के मामले में सी0बी0आर्इ0 द्वारा क्लोजर रिर्पोट लगाने पर सवाल उठाया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने आरोप लगाया है कि बसपा द्वारा कांग्रेस को केन्द्र में समर्थन देने के बदले में सी0बी0आर्इ0 द्वार एन0आर0एच0एम0 घोटाले को रफा-दफा करने तथा डा0 सचान के मामले को आत्महत्या बताकर पल्ला झाड़ने की कोशिश है। इस मामले में परिसिथति जन्य साक्ष्य आत्महत्या पर प्रश्न चिन्ह लगा रहे है। सी0बी0आर्इ0 द्वारा क्लोजर रिपोर्ट प्रदेश की जनता के गले नही उतर रही है। ऐसा प्रतीत होता है सी0बी0आर्इ0 कांग्रेस के टूल की तरह काम कर रही है। डा0 मिश्र ने कहा कि सी0बी0आर्इ0 को उन तथ्यों पर गम्भीरता से कार्य करना चाहिए था जो डा0 सचान की आत्महत्या की कहानी को झुठला रहे थे।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने सी0बी0आर्इ0 की साख पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि डा0 सचान की पत्नी तथा उनके भार्इ इस क्लोजर रिर्पोट से सन्तुष्ट नही है। देश की सबसे बड़ी जाच एजेन्सी की इस क्लोजर रिर्पोट में छेद ही छेद है। पीडित परिवार की जाच के परिणामों पर सन्तुषिट आवश्यक है। कांग्रेस के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सपा व बसपा के साथ सी0बी0आर्इ0 के दुरूपयोग की ß लैब ß बन गर्इ है। डा0 मिश्र ने कहा कि सी0बी0आर्इ0 द्वारा जाच के परिणामों को प्रदेश की जनता, मीडिया तथा अन्य लोग सन्देह की नजरों से देख रहे है।
डा0 मिश्र ने कहा कि डा0 सचान की हत्या के मामले में कर्इ सवाल अनसुलझे है तथा क्लोजर रिर्पोट पर शायद ही किसी को भरोसा हो। ऐसा लगता है कि सी0बी0आर्इ0 ने तत्कालीन सरकार के बयानों के अनुरूप कार्य किया है। डा0 मिश्र ने कहा कि सी0बी0आर्इ0 को अपनी निष्पक्षता, कार्यकुशलता तथा दक्षता के लिए देश की जनता का विश्वास अर्जित कर चुकी है उसे अपनी विश्वशनीयता पर खड़े हो रहे सवालों को दूर करना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ से आज 599 हज यात्री सऊदी अरब रवाना

Posted on 30 September 2012 by admin

आज यहा अमौसी एयर पोर्ट से कुल 599 हज यात्री सऊदी अरब के लिये रवाना हुये। पहली फ्लाइट से कुल 299 हज यात्रियों ने प्रस्थान किया, जिनमें 162 पुरूष, 135 महिलाएं एवं दो बच्चे शामिल हैं। दूसरी फ्लाइट से कुल 300 यात्री गये, जिनमें 157 पुरूष, 140 महिलाएं एवं 3 बच्चे शामिल हैं।
उधर बनारस से जाने वाली फ्लाइट से आज शाम कुल 250 यात्रियों ने सऊदी अरब के लिये प्रस्थान किया, जिनमें 132 पुरूष एवं 118 महिलाएं शामिल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अनुकूल नीति निर्धारण एवं कार्य सम्पादन का असर दूर-दूर तक दिखार्इ पड़ने लगा है

Posted on 30 September 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री  श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में उधोग और निवेश के क्षेत्र में नर्इ सम्भावनाएं बढ़ी हैं। कानून व्यवस्था में सुधार के साथ उधोगों के अनुकूल नीति निर्धारण एवं कार्य सम्पादन का असर दूर-दूर तक दिखार्इ पड़ने लगा है। वाणिज्य मंत्रालय और सीआर्इआर्इ की ओर से होनेवाला विश्वनिवेश सम्मेलन (ग्लोबल इनवेस्टमेंट समिट) को जनवरी,2013 में आगरा में करने का प्रस्ताव स्वयं केन्द्रीय वाणिज्य मंत्रालय ने दिया है। यह आयोजन देश में निवेशकों के सबसे प्रतिषिठत सम्मेलनों में गिना जाता है।
उत्तर प्रदेश के सम्बन्ध में देश-विदेश की मीडिया और उधोग जगत में यह संदेश गया है कि देश का सबसे बड़ा प्रदेश अब विकास के एजेन्डा पर तेजी से कदम बढ़ा रहा हैं। पिछले पांच सालों में इस प्रदेश की साख को बहुत बटटा लगा। कानून व्यवस्था में गिरावट के साथ हर स्तर पर भ्रष्टाचार के चलते प्रदेश में बाहरी पूंजीनिवेश तो षून्य रहा ही, जो उधोग-धंधे चल रहे थे वे भी बंद होते गए। बसपा राज में सिर्फ लूट और वसूली का ही तंत्र चलता रहा।
श्री अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री का पद सम्हालते ही प्रदेश के बुनियादी ढांचे को सुधारने की दिशा में कदम उठाए। खेती और व्यापार के परस्पर संबंधों को विस्तार देते हुए उन्होने दोनों क्षेत्रों के लिए नर्इ कल्याणकारी नीतियां घेाषित की। प्रदेश में नर्इ औधोगिक एवं अवस्थापना नीति-2012 बनार्इ गर्इ। नर्इ नीति में 11Û2 प्रतिशत की औधोगिक विकास दर हासिल करने तथा क्षेत्रीय औधोगिक विकास असंतुलन को दूर करने का लक्ष्य रखा गया है। नर्इ नीति में वित्तीय अनुदान, छूट देने, औधोगिक वातावरण में सुधार लाने और दक्षता विकास बढ़ाने के खास प्राविधान हैंं।
मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर उधमियों से संबंधित सभी विभागों में समस्त प्रक्रियाओं को सरल करते हुए र्इ-गवर्नेन्स को बढ़ावा दिया जा रहा है। पूरे उत्तर प्रदेश में वेब इनेबल्ड सिंगल टेबल सिस्टम और आनलाइन भुगतान सहित निवेश मित्र व्यवस्था लागू करने का कार्य आरम्भ है। पूर्वांचल, बुंदेलखण्ड और मध्यांचल क्षेत्रों मेें उधमियों को विशेष सुविधाएं प्रदान की गर्इ हैं तथा स्टाम्प डयूटी में पूरी छूट दी गर्इ है। बुंदेलखण्ड में कर्इ विधुत उपकेन्द्र बनाए जाएगें। जनपद औरैया में प्लासिटक सिटी की स्थापना की जाएगी।
प्रदेश में बाहरी पूंजी के निवेश के लिए जो वातावरण चाहिए उस पर शासन-प्रशासन की  नजर है।  कानून व्यवस्था पर नियंत्रण को मुख्यमंत्री जी ने वरीयता दी है। पिछले पांच सालों में एक रूपए का पूंजीनिवेश नहीं हुआ। एक मेगावाट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ। प्रशासन पूर्णतया बसपा के एजेन्ट की भूमिका में आ गया था। उधोग व्यापार के क्षेत्र में इंस्पेक्टर राज का दबदबा रहा।     श्री अखिलेश यादव ने अब खुले माहौल के साथ उधोग जगत का आवाहन किया है कि वह आगे आए और प्रदेश के सर्वांगीण विकास में अपना योगदान करें। उत्तर प्रदेश को समाजवादी पार्टी ने उत्तम प्रदेश बनाने का संकल्प लिया है। इसी संकल्प के तहत बिजली, पानी,सड़क की व्यवस्थाएं की जा रही है। उधोगों के लिए यह सुखद सिथति है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मनरेगा के संशोधित लेबर बजट हेतु जनपद की सभी ग्राम पंचायतो में 2 अक्टूबर को बैठक

Posted on 30 September 2012 by admin

जिलाधिकारी अजय चौहान ने बताया है कि जनपद की सभी ग्राम पंचायतों में 2 अक्टूबर 2012 को मनरेगा के संशोधित लेबर बजट हेतु बैठके निधार्रित की गयी हैं। इन बैठको का अनिवार्य रूप से आयोजन तथा निर्मल भारत अभियान के प्रस्ताव का लेबर बजट मे समुचित समावेश किया जाना अपरिहार्य एवं अनिवार्य है। उन्होंने निर्देश दिये है कि प्रत्येक ग्राम पंचायत की बैठक में निर्मल भारत अभियान की निर्धारित योजनाए हेतु मनरेगा से लेबर बजट एवं निर्मल भारत अभियान की संशोधित कार्ययोजना मे समिमलित किया जाना सुनिशिचत करें।
जिला पंचायत राज अधिकारी ने अभियान की संशोधित कार्य योजना के अनुसार वर्ष 2012 -13 हेतु प्रस्तावित समस्त ग्राम पंचायतों की वार्षिक कार्ययोजना तथा पूर्ण संतृपितकरण के सापेक्ष प्रति व्यकित गत शौचालय 4500 रूपये की दर से मनरेगा लेबर बजट का प्राविधान है। यदि स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्र तथा व्यकिगत शौचालय उन ग्राम पंचायतों में छूट गये है तो उन्हे भी समिमलित करते हुए निर्मल भारत के अन्तर्गत सामिल किया जायेगा।
उन्होंने समस्त ग्राम प्रधानों को इस सम्बन्ध में जारी निर्देशो ंको परिपत्र भेजकर निर्देश दिये है कि ग्राम पंचायतों कि वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार प्रकाश में आये शुष्क शौचालयो को जल प्रवाहित शौचालय में परिर्वतित करते हुए निर्मल भारत के अभियान के अन्तर्गत संशोधित कार्ययोजना में समिमलित किया जाए। प्राथमिकअपर प्राथमिक विधालयों में विकलांग छात्रछात्राओे हेतु तथा बेसिक शिक्षा के मानको तथा आंगनबाड़ी केन्द्रो में मानक के अनुसार अतिरिक्त शौचालय निर्माण की संशोधित कार्ययोजना में समिमलित करे।
ठोस-द्रव अपशिष्ट प्रबन्धन के अन्तर्गत 3 वर्ष से कम आयु के बच्चों हेतु प्लासिटक पांटी की व्यवस्था अनिवार्य रूप से समावेशित किया जाय। उन्होंने बताया कि नान0बी0आर0जी0एफ0 जनपदों की समस्त ग्राम पंचायतों में ग्राम सचिवालय एवं समुदायिक शौचालय के निर्माण का प्रस्ताव किया जाना है

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जन शिकायती प्रार्थना पत्रों पर मोबाइल न0 लिखे-जिलाधिकारी

Posted on 30 September 2012 by admin

जिलाधिकारी अजय चौहान ने जन साधारण को सूचित किया है कि तहसील दिवस में प्रस्तुत किये जाने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों पर आवेदक अपना माबाइललैण्डलाइन फोन न0 अवश्य अंकित करेंं। यदि किसी आवेदक के पास मोबाइललैण्डलाइन फोन न0 उपलब्ध न हो तो आवेदक अपने ग्राम प्रधान, आशा बहिन, रोजगार सेवक, शिक्षा मित्र का मोबाइललैण्डलाइन फोन लाइन अंकित करे ताकि प्रार्थना पत्र निस्तारण के सम्बन्ध में आवेदक से सीधे जानकारी की जा सकेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2012
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->






 Type in