*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | लखीमपुर-खीरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज लखीमपुर खीरी की चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा

Posted on 12 April 2014 by admin

cm-photo-1

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज लखीमपुर खीरी की चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रचार कार्य में भले ही आगे हो, वोट हासिल करने में समाजवादी पार्टी ही आगे रहेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा गरीबों के बजाय उद्योगपतियों को जोड़ने का कार्य करती रही है। भाजपा का घोषणा पत्र एक धोखा पत्र है। उन्होंने देश में सर्वाधिक शासन करने वाली कांगे्रस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गलत आर्थिक व विदेश नीति के कारण देश काफी पिछड़ गया। उन्होंने कहा कि इन दोनों ही पार्टियों से देश की जनता तंग आ चुकी है। अब तीसरे मोर्चे की सरकार  श्री मुलायम सिंह यादव जी के नेतृत्व में बनेगी।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी सरकार प्रदेश के विकास को गति प्रदान करने का काम कर रही है, जिसके चलते मात्र दो वर्षों में अपने चुनावी वादों को तेजी से पूरा किया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने पूर्ववर्ती बसपा सरकार की भांति जनता की गाढ़ी कमाई को मूर्तियों और स्मारकों में बर्बाद नहीं किया बल्कि जनता के हित से जुड़े फैसले लेकर जनता का पैसा जनता को वापस लौटाने का काम किया है। समाजवादी पार्टी सरकार की बेरोजगारी भत्ता, कन्या विद्या धन योजना, दसवीं पास अल्पसंख्यक बेटियों के लिए हमारी बेटी उसका कल आदि योजनाओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के माध्यम से प्रदेश सरकार ने जनता को लाभान्वित करने का काम किया। ऐसी योजनाएं अन्य किसी राज्य सरकार द्वारा नहीं चलाई गई हैं। उन्होंने कहा कि लैपटाॅप वितरित कर समाजवादी सरकार ने उच्च शिक्षा में व्याप्त गैर बराबरी को खत्म करने का काम किया। पूरे देश में किसी भी सरकार द्वारा आज तक यह नहीं किया गया।
श्री यादव ने कहा कि नौजवान ही समाजवादी पार्टी की ताकत हैं। उन्होंने कहा कि जितना समाजवादी पार्टी का नौजवानों का संगठन मजबूत है, उतना अन्य किसी पार्टी का नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में सर्वाधिक नौजवान आबादी उपलब्ध है। इसमें भी उत्तर प्रदेश में नौजवानों की संख्या सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति के सही उपयोग से ही प्रदेश व देश का विकास कर परिवर्तन लाया जा सकता है। प्रदेश के युवाओं को दक्ष बनाए जाने के लिए समाजवादी सरकार ने कौशल विकास योजना लागू की है, जिसके माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षित कर  आत्मनिर्भर बनाने का कार्य किया जा रहा है। पूववर्ती बसपा सरकार का नौजवानों से कोई मतलब नहीं था, उसने अपने पूरे पांच वर्ष के कार्यकाल में उनके लिए कोई योजना नहीं चलाई। श्री यादव ने कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 1 लाख 72 हजार शिक्षामित्रों को नौकरी दी जाएगी।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेष की चिकित्सा व्यवस्था को पूर्ववर्ती बसपा सरकार ने पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया था। लेकिन समाजवादी सरकार ने इसे पूरी तरह से पटरी पर ला दिया है। इससे प्रदेश की गरीब जनता राहत महसूस कर रही है।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी साम्प्रदायिक ताकतों को रोकेगी। केन्द्र में समाजवादी पार्टी के सहयोग से ही सरकार बनेगी और समाजवादी लोग सेक्युलर सरकार बनाने का काम करेंगे। समाजवादी पार्टी के पक्ष में जनता की जबरदस्त लहर है। पार्टी के आयोजनों में भारी भीड़ उमड़ रही है। इसके आधार पर मैं कहना चाहूंगा कि चुनाव में बेहद अच्छे नतीजे आएंगे और समाजवादी पार्टी आगे बढ़ेगी।

cm-photo-2

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जल स्तर खतरे के निषान से ऊपर

Posted on 30 July 2012 by admin

उत्तर प्रदेष के पलिया कला, लखीमपुर खीरी जनपद में शारदा नदी का जल स्तर खतरे के निषान से 0.20 मीटर ऊपर है।
सिंचाई विभाग के केन्द्रीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार आज प्रातः 8.00 बजे नदी का जल स्तर 153.82 मी0 था, जबकि खतरे का जल स्तर 153.62 मी0 है।
इसी प्रकार एल्गिन ब्रिज बाराबंकी जनपद तथा अयोध्या जनपद फैजाबाद में घाघरा नदी तथा चन्द्रदीप घाट गोण्डा जनपद में कुआनों नदी खतरे के निषान से .50 मीटर के अंतर्गत बह रही हैं। इन नदियों का आज का जल स्तर क्रमषः 105.93, 92.38 तथा 88.72 मीटर है, जो खतरे के स्तर से क्रमषः 0.14, 0.35 एवं 0.12 मी0 नीचे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने लखीमपुर खीरी में बाढ़ से बचाव हेतु 18.77 करोड़ रु. की परियोजनाओं की घोषणा की

Posted on 04 April 2012 by admin

  • बाढ़ राहत हेतु पांच स्टीमरों की भी घोषणा
  • मुख्यमंत्री ने शारदा नदी की सिल्ट सफाई कराने और बाढ़ से बचाव के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी करने के निर्देश दिये
  • मुख्यमंत्री द्वारा शारदा बैराज का निरीक्षण तथा बाढ़ बचाव कार्याें की समीक्षा

cm-photo-04-april-2012उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज लखीमपुर खीरी में शारदा बैराज का निरीक्षण करते हुए शारदा नदी की सिल्ट की सफाई आवश्यकतानुसार कराये जाने और बाढ़ से बचाव के लिए अभी से युद्ध स्तर पर तैयारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने बाढ़ से बचाव के लिए 18.77 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा करते हुए कहा कि नदी पर स्पर भी बनवाये जाएंगे।
शारदा बैराज के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने शारदा नगर के निरीक्षण भवन में बाढ़ से सम्बन्धित अधिकारियों की एक बैठक में बचाव के लिए किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।
मुख्यमंत्री ने लखीमपुर खीरी के भ्रमण के दौरान भीरा-पलिया रेलवे लाइन एवं परिसम्पत्तियों की बाढ़ से सुरक्षा हेतु ग्राम दौलतापुर के निकट 5.74 करोड़ रुपये से कार्य कराये जाने की घोषणा की। इस परियोजना के तहत दो कि.मी. लम्बाई में ई.सी. बैग/जी.ई.ओ. बैग का ऐप्रन बनाकर 35 परक्यूपाइन स्पर का निर्माण कराया जाएगा। इससे 108.62 हेक्टेयर कृषि योग्य भूमि तथा 254 कच्चे-पक्के मकान सुरक्षित हो जायेंगे।
श्री यादव ने ग्राम गोविन्दपुर के निकट 3.16 करोड़ रुपये की लागत से 1200 मी. लम्बाई में एप्रेन बनाकर 18 परक्यूपाइन का निर्माण कराये जाने की भी घोषणा की। इससे 300 हेक्टेयर कृषि भूमि और लगभग 3000 की आबादी को बाढ़ से सुरक्षा मिल सकेगी। उन्होंने भीरा रेलवे लाइन के निकट शारदा नदी में पूर्व निर्मित क्यूनेट की पुनस्र्थापना एवं स्पिल बन्द करने के लिए 2.43 करोड़ रुपये की परियोजना की घोषणा की। उन्होंने ग्राम सकेथू के पास शारदा नदी में स्पिल को बन्द करने की परियोजना हेतु 7.44 करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की। इस परियोजना से 477.68 हेक्टेयर कृषि भूमि 30 हजार की आबादी और लगभग 2100 कच्चे-पक्के मकानों की बाढ़ से सुरक्षा हो सकेगी।
श्री यादव ने बाढ़ राहत हेतु पांच स्टीमरों की व्यवस्था किये जाने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि दुधवा नेशनल पार्क में पर्यटकों की सुविधा हेतु वहां के गेस्ट हाउस का उच्चीकरण कराया जाएगा।  इसके अलावा दुधवा के पहंुच मार्ग तथा अन्दरूनी मार्गों का सुदृढ़ीकरण एवं चैड़ीकरण भी कराया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने मीडिया प्रतिनिधियों से वार्ता भी की। उन्होंने कहा कि मूल्य समर्थन योजना के तहत गेंहू की खरीद का कार्य प्रदेश में आगामी 10 अप्रैल 2012 से शुरु हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जी.ई.ओ. बैग का रैन्डम निरीक्षण कराया जाएगा।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों ने मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें अपनी  समस्याओं और दिक्कतों से सम्बन्धित प्रार्थना पत्र दिये, जिनका उन्होंने समुचित निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।
मुख्यमंत्री के जनपद लखीमपुर खीरी भ्रमण के दौरान सिंचाई एवं लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव, राजस्व मंत्री श्री अम्बिका चैधरी, मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी, प्रमुख सचिव सिंचाई श्री किशन सिंह आटोरिया, मण्डलायुक्त श्री प्रशांत त्रिवेदी, आई.जी. जोन श्री सुभाष चन्द्रा, जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश, प्रमुख अभियन्ता सिंचाई श्री जयपाल सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
श्री अखिलेश यादव ने विधायकों श्री उत्कर्ष वर्मा, श्री विनय तिवारी, श्री सुनील कुमार भार्गव, श्री राम सरन, पूर्व संासद श्री रवि प्रकाश वर्मा, पूर्व विधायक डा. आर.ए. उस्मानी, श्री के.जी. पटेल आदि अन्य जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात कर उनसे क्षेत्र की समस्याओं और जनता की जरूरतों के सम्बन्ध में जानकारी भी प्राप्त की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश का कायाकल्प कर इसे देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे

Posted on 29 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने लखीमपुर की मोहम्दी, पलिया, निघासन, धौरहरा एवं श्रीनगर विधानसभाओं में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो पांच साल में उत्तर प्रदेश का कायाकल्प कर इसे देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे। उत्तर प्रदेश की कृषि नीति किसान बनाएंगे और उनकी जमीन छीनकर उद्योगों को नहीं दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में संसाधन नहीं, सुशासन की कमी है। यहां जल है, जंगल है, उपजाऊ जमीन है, लेकिन विकासोन्मुख सोच की सरकार नहीं होने से उत्तर प्रदेश पिछड़ गया है। उत्तर प्रदेश के विकास का आधार कृषि और कृषि आधारित उद्योग होना चाहिए। जरूरत पड़ने पर बड़ी कंपनियों से निवेश कराया जाएगा। उन्होंने साफ कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो किसान अपनी नीतियां स्वयं तय करेगा। किसानों की खेती की जमीन छीनकर बड़ी कपंनियों को देने की सपा, बसपा और कांग्रेस की नीति समाप्त होगी क्योंकि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है और अगर यहां का किसान बर्बाद हुआ, तो न केवल उत्तर प्रदेश, बल्कि देश बर्बाद हो जाएगा।
सभा में मोहम्म्दी को जिला बनाने की मांग का समर्थन करते हुए उमा ने ऐलान किया कि भाजपा की सरकार बनी तो मोहम्म्दी जिला बनेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा छोटे राज्यों और छोटे जिलों की पक्षधर है। यह उसकी नीति और सिद्धांत में शामिल है। सपा, बसपा पर हमला करते हुए उमा भारती ने कहा कि यह पार्टियां मान कर चलती हैं कि राज्य की जनता उनकी गुलाम है और वह उन्हें ही वोट करेगी। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि जिस तरह भीमसेन ने जरासंध की दोनों जांघों को उखाड़कर दो दिशाओं में फेंक दिया था, उसी तरह आप इन दोनों दलों को प्रदेश की राजनीति से उखाड़ कर दो दिशाओं में फेंक दीजिए। कांग्रेस के स्वामी भक्त नेताओं को उमा ने सलाह दी कि वे यह जान लें कि देश का प्रधानमंत्री जनता तय करती है, न कि चाटुकार नेताओं की फौज।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सूबे को जातिवाद और क्षेत्रवाद के नाम पर बांटने का काम किया है

Posted on 28 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने लखीमपुर की चुनावी सभा में केन्द्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने अमेरिका के दबाव में अणुशक्ति का परीक्षण नहीं किया। जिसका भाजपा सरकार ने पुरजोर विरोध किया था। जब भाजपा सरकार सत्ता में आई तब अणुशक्ति के परिक्षण के धमाके बाद अमेरिका जान पाया कि भारत एक अणुशक्ति देश बन गया है,यह था अटल बिहारी बाजपेई जी का कुशल नेतृत्व।
उन्होंने माया और मुलायम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इन्होंने सूबे को जातिवाद और क्षेत्रवाद के नाम पर बांटने का काम किया है। सपा में गुण्डई और बसपा में धन उगाही से पूरा प्रदेश परिचित है। श्री आडवाणी ने कहा कि मुझे खुशी हुई सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश पर कि उन्होंने केन्द्र सरकार में एक समिति बनाने का कहा जो नदियों को जोड़ने की योजना पर काम करे। ये सोच हमारे श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेई की थी। जिसे सुबे सहित पूरे भारतवर्ष का किसान कभी सूखे का मुंह नहीं देखेगा।
श्री आडवाणी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने भारतवर्ष को राष्ट्रमंडल घोटालों के माध्यम से  अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शर्मशार करने का कार्य किया है। कांगे्रस सरकार एक ऐसी ऐतिहासिक सरकार है जिसमें इतने ज्यादा घोटाले हुए कि जितने किसी भी सरकार में नहीं हुए। वर्तमान बसपा सरकार पर उन्होनंे कहा कि जिस सूबे की मुख्यमंत्री खुद एक महिला है उसके राज में इस सरकार में बलात्कार की बाढ़ आ गई जिसका जीता-जागता उदाहरण लखीमपुर खीरी है जिसमें एक मासूम बालिका सोनम की हत्या करके पुलिस थाने के पास पेड़ पर लटका दिया गया था, कुछ ऐसा ही प्रकरण पूजा तिवारी हत्याकांड का भी था। जनसभा में प्रमुख रूप से डा0 जयशंकर बाजपेई, शरद बाजपेई, डा0ईरा श्रीवास्तव, बीरू गुप्ता, मनीष तिवारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा सरकार के शासनकाल में विकास की जगह लूट

Posted on 19 December 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज समाजवादी क्रान्ति रथ के आठवें चरण के अंतिम दिन लखीमपुर जनपद के निघासन, ढखेरवा, (विधानसभा क्षेत्र धौरहरा)  सिसइय्या चैराहे पर आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित करते हुये बसपा सरकार पर प्रदेश को बर्बाद-तबाह करने और कांगे्रस पर मंहगाई बढ़ाने तथा भ्रष्टाचार को संरक्षण देने के आरोप लगाए और जनता का आव्हान किया कि वह आगामी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनाएं ताकि सुखी और समृद्ध उत्तर प्रदेश बन सकें। समाजवादी क्रान्ति रथ की सभाओं में श्री अखिलेश यादव को सुनने के लिए 50 हजार से एक लाख की उपस्थिति रही।
18-12-a श्री यादव ने कहा कि बसपा सरकार के शासनकाल में विकास की जगह लूट, वसूली तथा भ्रष्टाचार का बोल बाला रहा है। निघासन थाने में एक बालिका से सिपाहियों ने बलात्कार कर उसका शव पेड़ से लटका दिया। जोर जुल्म की ऐसी घटनाएं एक नहीं कई हुई हैं। जिन पर बसपा विधायकों-मंत्रियों ने जुल्म किया उन्हें ही प्रताडि़त किया गया। आगे बढ़कर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अत्याचार का विरोध किया तो उन्हें अपमानित किया गया। सपा के वरिष्ठ नेताओं तक से बदसलूकी की गई। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने पर ऐसे अफसरों को ऐसी वर्दी पहनाई जाएगी कि दूर से पता चल जाए कि यह वह अफसर है जिसने बसपा के दलाल की भूमिका निभाई थी और गरीबों तथा निरीह लोगों को परेशान किया था।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांगे्रस राज के साथ देश में मंहगाई आती है। इसने बसपा के भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रखा है। हाथी पैसे खा रहा है और केन्द्र सरकार चुप बैठी है। वह हाथी को और मोटा कर रही है। समाजवादी पार्टी इस सब पर अंकुश डालेगी। उन्हांेने कहा कि कंगे्रस-बसपा की मिली भगत से किसानों को उनकी उपज का उचित एवं लाभप्रद मूल्य नहीं मिल रहा है। गन्ना, धान, और गेंहूॅ किसान बदहाल हैं। नौजवान बेकारी का दंश झेल रहे हैं। भ्रष्टाचार को संगठित रूप दे दिया गया है। जनता के लाभ की योजनाओं के बजाए लखनऊ शहर में 02 हजार पत्थर के हाथी लगा दिये गए है। इसमें हर हाथी एक करोड़ का है। मुख्यमंत्री ने जिन्दा रहते अपनी प्रतिमाएं लगवा दी है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गाॅव-किसान की खुशहाली सुनिश्चित की जाएगी।
18-12-a1 प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने बताया कि समाजवादी क्रांतिरथ में राष्ट्रीय महासचिव          श्री रविप्रकाश वर्मा, जिलाध्यक्ष श्री शंशाक यादव, डा0 आर0ए0 उस्मानी मो0 इमरान अहमद, श्री कृष्ण गोपाल पटेल, श्री उत्कर्ष वर्मा, श्री रामसरन भार्गव, श्री विनय तिवारी, युवा नेता श्री संजय लाठर, श्री आनन्द भदौरिया, श्री सुनील सिंह यादव, श्री राजपाल कश्यप, श्री रामनक्षत्र यादव, श्री रामसागर यादव, श्री संजय सविता, आदि साथ रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्र की कांग्रेस और प्रदेश की बसपा सरकार दोनों ने मिलकर बेकारी बढ़ाई है

Posted on 18 December 2011 by admin

17-12-dसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि केन्द्र की कांग्रेस और प्रदेश की बसपा सरकार दोनों ने मिलकर बेकारी बढ़ाई है, किसानों को बदहाल किया है। प्रदेश में हाथी ने केन्द्र का पैसा खा लिया तो इसकी खुली छूट किसने दी? बसपा के साथ कांग्रेस भी इसके लिए पूर्णतया दोषी है। उन्होने जनता का आव्हान किया कि वे विधान सभा चुनावों में प्रदेश की भ्रष्ट एवं अत्याचारी बसपा के प्रत्याशियों की जमानते जब्त कराकर समाजवादी पार्टी को बहुमत दिलाए।
श्री यादव आज क्रांतिरथ से गोला से लखीमपुर खीरी पहुॅचे जहां जनसभा को सम्बोधित करने के पश्चात सुन्दरवन विधान सभा क्षेत्र श्रीनगर तथा पलिया में भी उन्होने विशाल जनसभाओं को सम्बोधित किया। जगह-जगह उनके स्वागत में हजारों नौजवान अपने वाहनों के काफिले के साथ मौजूद थे। क्रांतिरथ के साथ सर्वश्री राष्ट्रीय महासचिव   श्री रविप्रकाश वर्मा, जिलाध्यक्ष श्री शंशाक यादव, डा0 आर0ए0 उस्मानी, मो0 इमरान अहमद, कृष्णगोपाल पटेल, श्री उत्र्कष वर्मा, श्री रामसरन भार्गव, श्री विनय तिवारी, संजय लाठर, आनन्द भदौरिया, सुनील यादव, राजपाल कश्यप, रामनक्षत्र यादव, श्री राम सागर यादव आदि भी चल रहे है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसानों की चिन्ता समाजवादी पार्टी ही करती है। जब भी समाजवादी पार्टी की सरकारें रही है किसानों की हरसम्भव मदद की गई है। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर बाढ़ पीडि़त किसानों को फसल का मुआवजा दिया जाएगा। नौजवानों को रोजगार देने की कोशिश होगी अन्यथा उन्हें बेकारी का भत्ता दिया जाएगा। कन्या विद्याधन योजना फिर शुरू की जाएगी। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने हजारों करोड़ पत्थर की मूर्तियों पर फूंक दिए इतने धन से किसानों, मजदूरों, नौजवानों की भलाई की तमाम स्कीमें चल सकती थी। समाजवादी पार्टी ने सस्ती पढ़ाई और मुफ्त दवाई की व्यवस्था की थी आज गरीबों के बच्चों की पढ़ाई और गरीबों का इलाज मंहगा हो गया है।
उन्होने कहा कि यह समाजवादी क्रांतिरथ तब तक चलता रहेगा जब तक प्रदेश को बसपा के कुशासन से मुक्ति नहीं मिल जाती है। बहुमत की समाजवादी पार्टी की सरकार बनने तक रथयात्रा और साइकिल यात्रा चलती रहेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्र सरकार पूर्णतः भ्रष्ट है

Posted on 25 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि केन्द्र सरकार पूर्णतः भ्रष्ट है और यह सरकार पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है। वित्त मंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। वे यहां पर विजय संकल्प सम्मेलन मोहम्मदी, लखीमपुर में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे।
श्री मिश्र ने कहा कि 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले में तथ्यों के आधार पर वित्त मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय भी पूरी तरह शामिल है। यह सरकार भ्रष्ट है बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी इनको जानबूझ कर समर्थन दे रही हैं। वे इनके हर प्रकार के कृत्य में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि योजना आयोग द्वारा जिस प्रकार से अव्यवहारिक रिपोर्ट पेश की गई है उसके हिसाब से हिन्दुस्तान में कोई गरीब है ही नहीं। यह गरीबों के मुंह पर करारा तमाचा है। आज कांग्रेस के क्र्रियाकलापों के कारण देश टूट रहा है। आतंकवादियों का फंासी नहीं दी जा रही है जिससे आतंकियों का मनोबल बढ़ रहा है।
000_0183उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज प्रदेश में जर्जर कानून व्यवस्था है। भ्रष्टाचार चरम पर है बसपा सुप्रीमो को पत्थरों के अलावा कुछ दिखाई नहीं पड़ रहा है। किसान आत्महत्या कर रहा है। खाद, बिजली, कीटनाशक समय पर उपलब्ध नहीं हो पा रहे हंै। फसल आती है तो उसका सही मूल्य प्राप्त नहीं होता तो किसान का मन विद्रोह कर उठता है। तब उनको प्रताड़ित किया जाता है। जनप्रतिनिधि बहू-बेटियों के इज्जत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में माया सरकार से भ्रष्ट सरकार अबतक कोई नहीं हुई। जनता से मुख्यमंत्री मिलता था यह पहली मुख्यमंत्री है जो जनता से नहीं मिलती। अगर लोकतंत्र बचाना है और भ्रष्टाचार खत्म करना है और माया सरकार को उखाड़ फेंकना होगा।
श्री मिश्र ने कार्यकर्ताओं का आवाह्न करते हुए कहा कि अगर प्रदेश में सुशासन दे सकती है तो केवल भाजपा। हमारी पार्टी लोकतांत्रिक पार्टी है। आम कार्यकर्ता की सहभागिता से और अच्छी छवि वाला उम्मीदवार एक रणनीति के आधार पर घोषित करेंगे। श्री मिश्र का शाहजहांपुर से मोहम्मदी जाते समय कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।
मोहम्मदी में विजय संकल्प सम्मेलन में लोकेन्द्र प्रताप सिंह जिलाध्यक्ष, कृष्णराज विधायक, नरेश वर्मा पूर्व विधायक, अतुल रस्तोगी, अजय मिश्रा, संदीप मेहरोत्रा नगर पंचायत अध्यक्ष, शरद बाजपेई पूर्व जिलाध्यक्ष, रामकुमार वर्मा, राजीव रंजन जिलाध्यक्ष हरदोई, वीरेन्द्रपाल यादव पूर्व जिलापंचायत शाहजहांपुर, नागेश्वर विभाग संगठन मंत्री, बलबीर सिंह प्रदेश संयोजक सहकरिता के साथ हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लखीमपुर खीरी प्रकरण में जिलाधिकारी एवं मोहम्मदी तहसील के एस0डी0एम0 हटाये गये

Posted on 10 September 2011 by admin

माननीया मुख्यमंत्री जी ने मृतक वकीलों के परिजनों को 05-05 लाख रूपये, गम्भीर रूप से घायलों को 01-01 लाख रूपये और मामूली रूप से जख्मी व्यक्तियों को 50-50 हजार रूपये दिये जाने की घोषणा की

श्री अभिषेक प्रकाश लखीमपुर खीरी के नये जिलाधिकारी होंगे

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने लखीमपुर खीरी जनपद के मोहम्मदी तहसील परिसर में हुई घटना की समीक्षा की और इस घटना पर गम्भीर रूख अख्तियार करते हुए वहां के जिलाधिकारी श्री ऋषिकेश यशोध और मोहम्मदी तहसील के एस0डी0एम0 श्री हरिराम का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण करने के निर्देश दिये हैं। श्री ऋषिकेश यशोध की जगह श्री अभिषेक प्रकाश लखीमपुर खीरी के नये जिलाधिकारी होंगे।
उल्लेखनीय है कि इस घटना की मजिस्टीरियल जांच के निर्देश उसी दिन ही दे दिये गये थे और माननीया मुख्यमंत्री जी ने जांच प्रभावित न हो, इसके मद्देनजर इन अधिकारियों को हटाये जाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि जांच में जो भी अधिकारी दोषी पाये जायेंगे, उनके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जायेगी।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने इस घटना में मृत वकीलों के परिजनों को 05-05 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की है। घटना में गम्भीर रूप से घायलों को 01-01 लाख रूपये और मामूली रूप से जख्मी व्यक्तियों को 50-50 हजार रूपये दिये जाने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कहीं भी इस तरह के मामले में वकीलों अथवा अन्य लोगों के साथ टकराव की सम्भावना परिलक्षित होने पर स्थानीय प्रशासन को तत्काल हस्तक्षेप करते हुए इसका समाधान करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय प्रशासन के अधिकारी और अधिक संवेदनशील बने ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लखीमपुर खीरी प्रकरण की मैजिस्टीरियल जांच प्रारम्भ

Posted on 05 September 2011 by admin

उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार मोहम्मदी तात्कालिक प्रभाव से स्थानान्तरित
35 लेखपाल न्यायिक हिरासत में रिमाण्ड पर लिये गये
मण्डलायुक्त लखनऊ ने मौके का मुआयना कर घटना की निष्पक्ष जांच के निर्देश दिये

लखीमपुर खीरी जनपद के मोहम्मदी तहसील परिसर में लेखपालों और वकीलों के बीच कल हुई घटना की मैजिस्टीरियल जांच प्रारम्भ करा दी गयी है और उप जिलाधिकारी तथा तहसीलदार मोहम्मदी को तात्कालिक प्रभाव से स्थानान्तरित कर दिया गया है। साथ ही, इस घटना में संलिप्त 35 लेखपालों को न्यायिक हिरासत में रिमाण्ड पर ले लिया गया है।
यह जानकारी लखनऊ के मण्डलायुक्त श्री प्रशान्त त्रिवेदी ने आज यहां देते हुए बताया कि राज्य सरकार के निर्देशों के क्रम में उन्होंने एवं आई0जी0जोन श्री सुबेश कुमार सिंह ने घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि घटना में घायल वकील उपचार के उपरान्त डिस्चार्ज हो गए हैं और मृत वकीलों के पोस्टमार्टम के उपरान्त उनका अंतिम संस्कार भी हो गया है। जनपद मंे स्थिति अब सामान्य है और वकीलों की एफ0आई0आर0 दर्ज कर पुलिस घटना की तफ्तीश कर रही है।
ज्ञातव्य है कि कल जनपद लखीमपुर की मोहम्मदी तहसील में लेखपाल संघ द्वारा सभा की जा रही थी। उसी दौरान कुछ लेखपालों और वकीलों में कहा-सुनी होने पर लेखपालों द्वारा फायरिंग की गयी, जिसके फलस्वरूप दो वकीलों की मृत्यु हो गयी थी और छः अन्य लोग घायल हो गये थे।
राज्य सरकार के निर्देशों के क्रम में लखनऊ के मण्डलायुक्त श्री प्रशान्त त्रिवेदी एवं आई0जी0जोन श्री सुबेश कुमार सिंह ने तत्काल पहंुचकर घटना स्थल का मुआयना किया और संबंधित अधिकारियों को घटना की निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2017
M T W T F S S
« Feb    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->




 Type in