Archive | रामपुर

राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा का वास्तविक नाम देश की जनता के सामने आना ही चाहिए - योगी आदित्यनाथ

Posted on 21 April 2019 by admin

ब्रिटेन और इटली जाएंगे और खुद को राहुल विंची कहेंगे, फिर भारत आने पर राहुल गांधी बन जाएंगे’

सपा का झंडा, बैठा हुआ कोई बड़ा गुंडा’

कांग्रेस का दोहरा चरित्र उसको देशद्रोहियों के साथ जोड़ता’

सपा आतंकवाद को अपनी गंदी राजनीति के लिए इस्तेमाल करती है’

जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी कर आजम खान ने आधी आबादी का अपमान किया है’

जया प्रदा के अपमान पर मायावती चुप क्यों हैं’

लखनऊ 21 अप्रैल 2019, रामपुर/निघासन/सवायजपुर बगिया/घाटमपुर/कानपुर। “आज तो मुझे जानकर आश्चर्य हुआ कि कांग्रेस के जिस नामदार को आप राहुल गांधी के नाम से जानते हैं, उसका वास्तविक नाम तो ‘राउल विंची’ है। कांग्रेस देश की नजरों में धूल झोंकने का कितना बड़ा पाप कर रही है। राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा का जो वास्तविक नाम है, देश की जनता के सामने आना ही चाहिए। जिन लोगों को भारत की परंपरा पर गौरव की अनुभूति ना होती हो, वह ब्रिटेन और इटली जाएंगे और खुद को राहुल विंची कहेंगे। फिर भारत आने पर राहुल गांधी बन जाएंगे”।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने आज अपनी चिरपरिचित शैली में जनसभा को संबोधित कर राहुल गांधी और विपक्ष पर खुलकर हमला बोलते हुए यह बात कही। उन्होंने पहले रामपुर की चुनावी जनसभा को संबोधित किया, इसके बाद निघासन, सवायजपुर बगिया, घाटमपुर और कानपुर में भी अपने ही अंदाज में जनता के बीच जाकर वोट मांगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछली सरकारों के कार्यकाल के दौरान कानून व्यवस्था का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी तो झंडे से ही कहीं चली जाएगी, पूरा देश भी मानता है कि सपा का झंडा, बैठा हुआ कोई बड़ा गुंडा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के आने से पहले बहन-बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं थी, व्यापक आराजकता थी। रोज दंगे होते थे, गोकशी की बड़ी-बड़ी घटनाएं होती थी। आराजकता का आलम यह था कि गुंडे गरीब की जमीन और व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर कब्जा करके सत्ता का संरक्षण प्राप्त करते थे।
योगी जी ने कांग्रेस पर तीखे शब्दों से प्रहार करते हुए कहा कि राहुल गांधी प्रदेश में आते हैं, तो जनेऊ धारण कर मंदिर-मंदिर जाते दिखाई देते हैं। हिन्दू बनने का ढोंग करते हैं, लेकिन जब उत्तर प्रदेश के बाहर केरल में जातें हैं तो वहां पर चांद सितारों वाला हरा झंडा लिए अपनी नैया पार लगाने की गुहार लगाते हुए नजर आते हैं। उन्होंने कहां कि यही दोहरा चरित्र कांग्रेस को देशद्रोहियों के साथ जोड़ता है।
योगी जी ने सपा-बसपा के शासन को कुशासन करार देते हुए कहा कि जब प्रदेश में हमारी सरकार आई थी, उस समय प्रदेश में सपा-बसपा के कुशासन से आम किसान त्रस्त था। किसानों के कर्ज माफी की बात चल रही थी, लेकिन यह सरकारें ऐसा करने मे पूरी तरह से विफल रही थीं। हमारी सरकार ने सत्ता में आते ही यहां के किसानों के कर्ज माफी करने के लिए बड़ी कार्यकारी योजना को लागू किया।
मुख्यमंत्री योगी जी ने सपा-बसपा पर भी तीखे प्रहार किये। उन्होंने कहा कि सपा सरकार के कार्यकाल में रामजन्म भूमि पर हमला हुआ था, तब हमलावर सपा का झंडा लेकर गये थे। उसके बाद जब 2012 में अखिलेश यादव की सरकार आती है, तब इन्होंने सबसे पहले आतंकवादियों के खिलाफ दायर हुए मुकदमों को वापस लेने का शर्मनाक कारनामा किया था। ये लोग आतंकवाद को अपनी गंदी राजनीति के लिए इस्तेमाल करते हैं।
योगी जी ने सीधे-सीधे कहा कि आजम खान जैसे लोगों के लिए ही एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया गया है। जयाप्रदा पर आजम खान के विवादित बयान को योगी ने महिलाओं का अपमान करार दिया। उनका कहना था कि जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी कर आजम खान ने आधी आबादी का अपमान किया है।
योगी जी ने बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को आजम खान के बयानों पर चुप्पी साधने के लिए आड़े हाथों लिया। उन्होंने सवाल किया कि जयाप्रदा के अपमान पर मायावती ने क्यों कुछ नहीं कहा और क्यों वे आजम खान के लिए वोट मांग रही हैं?
योगी जी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगों को राम-कृष्ण के अस्तित्व पर संदेह था, अब बजरंगबली की ताकत को देख कर आज उनके भक्त हो गए हैं। उन्होंने जनता से भी सवाल किया। कहा कि क्या देश में हिंदुओं को आतंकवादी ठहराने वाली सरकार होनी चाहिए? बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर का अपमान करने वाली सरकार होनी चाहिए? उन्होंने साफ कहा कि कांग्रेस-सपा-बसपा यही कार्य करने में संलग्न हैं।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि मोदी जी ने 5 वर्ष के दौरान भारत की गरिमा और गौरव को बढ़ाने के लिए पूरी ईमानदारी के साथ काम किया। उन्होंने आगे कहा कि इस देश में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए हाइवे, रेलवे लाइनें, मैट्रो, मेडिकल कॉलेज और एम्स बन रहे हैं। आम जन के जीवन में व्यापक परिवर्तन और रोजगार के लिए निवेश की भारी संभावना को आगे बढ़ाने का कार्य भी तेजी से हो रहा है।

Comments (0)

जनता करेगी आजम का बेड़ा गर्क, रामपुर में फिर खिलेगा कमल - केशव मौर्य

Posted on 08 April 2019 by admin

लखनऊ 08 अप्रैल 2019, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि रामपुर की जनता लोकसभा चुनाव में आजम खान का बेड़ा गर्क कर देगी। उन्होंने कहा रामपुर में कमल खिलेगा। सोमवार शाम खेमपुर गांव में हुई जनसभा में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रही है। सभी को साथ लेकर चल रही है लेकिन कुछ राजनीतिक दलो ने अपने भ्रष्टाचार और अपने घोटालों को छिपाने के लिए गठबंधन कर लिया हैं। गठबंधन भारतीय जनता पार्टी की सफलता के रास्ते में आडे नहीं आ सकता। मायावती द्वारा रविवार को देवबंद में मुस्लिम मतदाताओं से की गई खास अपील पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि बीएसपी प्रमुख का यह बयान स्पष्ट करता है कि वह दलितों को सिर्फ वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करती हैं। जहां तक मुसलमानों का सवाल है तो वे भी इस महागठबंधन की असलियत जान गए हैं।
उन्होंने रामपुर से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी जयप्रदा को भारी बहुमत से जिताने और आजम खान की जमानत जब्त कराने का आह्वान किया।
img-20190408-wa0521
कन्नौज में जनसभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने गठबंधन की साथी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती को धोखा देंगे।
केशव मौर्य ने कहा कि एसपी ने कभी दलितों को वाजिब सम्मान नहीं दिया। 1995 में जब मायावती पर एसपी के नेताओं ने राज्य अतिथिगृह में जान से मारने के लिये हमला किया था तब बीजेपी ने ही उन्हें बचाया था।
उन्होंने अखिलेश पर हमला करते हुए कहा कि जब वह अपने पिता मुलायम सिंह यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव के नहीं हुए तो मायावती के कैसे होंगे। श्री मौर्य ने एसपी-बीएसपी-आरएलडी महागठबंधन को अवसरवादी करार देते हुए कहा कि आने वाले वक्त में यह आपसी मतभेदों की वजह से खुद ही खत्म हो जाएगा।
बीजेपी को दलितों की हितैषी बताते हुए मौर्य ने कहा कि कुंभ के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाईकर्मियों को उचित सम्मान देने के लिए उनके पांव धोए थे। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की दुर्दशा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े दावे कर रही कांग्रेस और भी कमजोर हो जाएगी। उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी 80 में से 74 से ज्यादा सीटें जीतेगी और नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।

Comments (0)

बिजली चेकिंग के दौरान चेकिंगदस्ते पर हुये हमले पर शासन सख्त

Posted on 21 August 2017 by admin

ऊर्जा मंत्री ने मामले को गंभीर मानते हुये दोषियों के विरूद्ध दिये कड़ी कार्यवाही के निर्देश
बिजली चोरी रोकने के अभियान में लगे अधिकारियों एवं कार्मिकों को भी दिया पूर्ण सुरक्षा एवं संरक्षण का आश्वासन कहा सरकार है उनके साथ।

जनपद रामपुर के मोहल्ला खरकन एवं शाहबाद गेट बिजलीघर क्षेत्र में बिजली चेकिंग के दौरान चेकिंग टीम में शामिल अफसरों एवं कार्मिको पर किये गये हमले को सरकार ने बड़ी गंभीरतापूर्वक लेते हुये दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकान्त शर्मा ने इस घटना को अत्यन्त गंभीरता पूर्वक लेते हुये प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री आलोक कुमार को निर्देशित किया कि दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने तथा बिजली कार्मिकों को पूरी सुरक्षा दिलाने हेतु तत्काल शासन के उच्चाधिकारियों एवं जिला प्रशासन से बात कर आवश्यक कदम उठाये जाये। जिसके अनुपालन में प्रमुख सचिव ऊर्जा ने तत्काल प्रमुख सचिव गृह से वार्ता कर रामपुर की घटना की जानकारी दी। जिस पर प्रमुख सचिव गृह ने रामपुर जिला प्रशासन को दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करनें के निर्देश दिये है।
ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि बिजली चोरी एक राश्ट्रीय अपराध है, इस घटना को सरकार ने बहुत ही गंभीरतापूर्वक लिया है। जिन लोगों ने भी हिंसा की है और कानून अपने हाथ में लिया है उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं। दोषी व्यक्तियों को बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने यह भी कहा है कि प्रदेश सरकार विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं कार्मिकों को पूर्ण सुरक्षा एवं संरक्षण देगी। उन्होनें कहा कि बिजली चोरी रोकने का अभियान पूरे प्रदेश में प्रभावी ढंग से चलता रहेगा इस अभियान में लगे हुये कार्मिकों को पूरी सुरक्षा एवं संरक्षण प्रदान किया जायेगा, साथ हीं सरकार उनका मनोबल बढ़ाये रखेगी। यदि किसी भी स्थान पर कोई इस अभियान में बाधा उत्पन्न करेगा या कानून अपने हाथ में लेगा तो उस पर प्रशासन सख्त कर्यवाही करेगी। इसके लिये प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को शासन के निर्देश जारी किये जा चुके हैं। ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि बिजली विभाग के अधिकारियों को पूर्व में ही यह निर्देश दिये जा चुके है कि फीडर वाइज समीक्षा करके यह सुनिश्चित किया जाये कि जिस फीडर पर सबसे ज्यादा लाइन हानियाँ हैं वहाँ सघन चेकिंग अभियान चलाया जाये।
रामपुर में राजस्व वसूली एवं बिजली चोरी की चेंकिग के दौरान शाहबाद गेट बिजली क्षेत्र के मोहल्ला खटकान में शनिवार को अधीक्षण अभियन्ता आर0के0 कुशवाहा के नेतृत्व में बिजली टीम पुलिस फोर्स के साथ चेकिंग कर रही थी, जिस पर स्थानीय लोगों ने विरोध किया और टीम पर हमला कर दिया। जिसमें अधीक्षण अभियन्ता आर0के0 कुशवाहा सहित अधिशासी अभियन्ता, एस0डी0ओ0 तथा अवर अभियन्ता को मारा पीटा गया। पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों से भी मारपीट की गयी। प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री आलोक कुमार ने बताया है कि ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर पूरे प्रदेश में विद्युत चोरी रोकने हेतु अभियान चलाया जा रहा है।
रामपुर में 42 लोगों के विरूद्ध पुलिस एवं विद्युत विभाग द्वारा सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने एवं जान लेवा हमले की एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गई।

Comments (0)

ग़रीबी उन्मूलन कार्यक्रमों को क्षमता विकास व प्रशिक्षण जैसी व्यवस्थओं को सुनिश्चित करने के लिए एक राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षण संस्थान को स्थापित किये जाने का निर्णय

Posted on 22 January 2013 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने नगरीय रोज़गार तथा ग़रीबी उन्मूलन कार्यक्रमों को क्षमता विकास व प्रशिक्षण जैसी व्यवस्थओं को सुनिश्चित करने के लिए एक राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षण संस्थान को स्थापित किये जाने का निर्णय लिया है। रामपुर में स्थापित किये जाने वाले इस संस्थान के लिए वर्तमान वित्तीय वर्ष में 5.25 करोड़ रूपये का प्राविधान किया गया है।
प्रदेश के नगर विकास व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आज़म खाॅं ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्षमता विकास व प्रशिक्षण के अभाव में नगरीय रोज़गार व ग़रीबी उन्मूलन कार्यक्रमों की गुणवत्ता प्रभावित हो रही थी और फलस्वरूप इन कार्यक्रमों से आशाजनक परिणाम प्राप्त नहीं हो रहे थे। उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना हो जाने से इन कमियों को दूर किया जा सकेगा।
नगर विकास मंत्री ने बताया कि इस संस्थान द्वारा ग़रीबों के हितों को ध्यान में रखते हुए राज्य एवं स्थानीय निकायों की सुसंगत व्यवस्थाओं को विकसित कर शहरी समग्र विकास की दिशा में मानव संसाधन का बेहतर नियोजन किया जा सकेगा।
श्री आज़म खाॅं ने बताया कि संस्थान के संचालन हेतु आवश्यक पदों का सृजन राज्य सरकार द्वारा किया जायेगाा। उन्होंने बताया कि इस संस्थान में नगर निकायों के निर्वाचित जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों/कर्मचारियों और पैरा-स्टैटल एजेन्सियों के कर्मियों को प्रशिक्षण देकर उनकी क्षमता का विकास सुनिश्चित किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुरादाबाद मण्डल के ‘‘कन्या विद्याधन योजना’’ तथा ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ योजनान्तर्गत लगभग 15000 छात्राओं को चेक वितरित करेंगे

Posted on 01 December 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगामी 10 दिसम्बर को रामपुर में मुरादाबाद मण्डल के ‘‘कन्या विद्याधन योजना’’ तथा ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ योजनान्तर्गत लगभग 15000 छात्राओं को चेक वितरित करेंगे। वर्तमान सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के व्यापक हितो को दृष्टिगत रखते हुए अल्पसंख्यक समाज में बालिकाआंे की शिक्षा में आ रही आर्थिक विषमताओं को दूर करने एवं उन्हें अगे्रतर शिक्षा के लिए प्रेरित करने वर्तमान वित्तीय वर्ष से ‘‘हमारी बेटी उसका कल’’ नवीन योजना प्रारम्भ की है जिसके अन्तर्गत अल्पसंख्यक समुदाय के मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध, पारसी एवं जैन समुदाय के अन्तर्गत 10वीं पास छात्राओं को आगे की शिक्षा ग्रहण करने हेतु अथवा उनके विवाह हेतु एकमुश्त 30 हजार रुपये दिये जाने की व्यवस्था की गयी है।
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव जावेद उस्मानी अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में आज आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद मण्डल के दूरस्थ जनपदों से आने वाली छात्राओं को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्हांेने कहा कि लाभान्वित होने वाली छात्राओं को परिवहन निगम की बसों में लाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। प्रत्येक बसों में नोडल अधिकारियों के साथ-साथ एक-एक महिला अधिकारी तथा सुरक्षा हेतु महिला सिपाही भी तैनात किया जाय। उन्होंने कहा कि लाभान्वित छात्राओं को नाश्ते के साथ-साथ लंच एवं डिनर पैकेट भी उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने कहा कि छात्राओं को जिन स्थानांे पर रात्रि में ठहरने की व्यवस्था कराई जाय वहाॅं पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित कराते हुए नोडल अधिकारी को रात्रि विश्राम अवश्य करना होगा ताकि किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के रात्रि विश्राम स्थल पर जन सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय।
श्री उस्मानी ने लाभार्थियों के लिए आवश्यकतानुसार चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु इमरजेंसी एबुलेन्स की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये उन्होंने कहा कि जनपदवार लाभार्थियों को परिचय पत्र भी उपलब्ध कराते हुए कार्यक्रम स्थल पर बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय। उन्हांेने कहा कि जनपदवार पंक्ति प्रभारी भी नियुक्त किये जाये ताकि कार्यक्रम स्थल पर छात्राओं को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये।
बैठक में प्रमुख सचिव गृह आर0एम0श्रीवास्तव, सचिव माध्यमिक शिक्षा
श्री पार्थ सारथी सेन शर्मा, सचिव अल्पसंख्यक कल्याण, लीना जौहरी, मण्डलायुक्त मुरादाबाद मण्डल सहित सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की शैक्षणिक श्रेष्ठता कायम करने के लिए प्रयास किए जाएंगे: मुख्यमंत्री

Posted on 18 September 2012 by admin

  • अल्पसंख्यकों, ग्रामीणों और गरीबों का एक सपना पूरा हुआ
  • रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय का शुभारम्भ और आर्यभट्ट नक्षत्रशाला का लोकार्पण

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के लिए जो भी सम्भव होगा वह जरूर किया जाएगा। इसे विश्वस्तरीय बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। सारी रुकावटों को दूर करते हुए इसे बेमिसाल विश्वविद्यालय बनाया जाएगा। राज्य सरकार इसकी शैक्षणिक श्रेष्ठता कायम करने के लिए हर मुमकिन प्रयास करेगी। इस विश्वविद्यालय में तकनीकी दक्षता, उच्चस्तरीय प्रयोगशालाएं और वे सारे साधन तथा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिनसे यह विश्वविद्यालय अपनी विशिष्ट पहचान बना सके।
मुख्यमंत्री आज रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के शुभारम्भ के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वही समाज आगे बढ़ता है, जो तालीम हासिल करने में भी अव्वल रहता है। उन्होंने कहा कि इस विश्वविद्यालय के शुरु होने से अल्पसंख्यकों, ग्रामीणों और गरीबों का एक सपना पूरा हुआ है। इस विश्वविद्यालय के दरवाजे सभी के लिए खुले रहेंगे और अल्पसंख्यकों के साथ-साथ अन्य वर्गों की उच्च शिक्षा के लिए भी यह विश्वविद्यालय अग्रणी भूमिका अदा करेगा।
श्री यादव ने कहा कि 06 साल पहले इस विश्वविद्यालय का शिलान्यास हुआ था। लेकिन इसे रोकने के हर स्तर पर प्रयास किए गए। क्योंकि अल्पसंख्यक, गरीब और ग्रामीण जब तरक्की चाहते हैं तो इसी तरह रोड़ा अटकाया जाता है और इसके लिए कानून तक का सहारा लिया जाता है। उन्होंने इस विश्वविद्यालय को शुरु करने में प्रदेश के नगर विकास मंत्री
श्री मोहम्मद आजम खाँ के अथक संघर्ष की सराहना करते हुए कहा कि उनकी जद्दोजहद जरूर रंग लाएगी और यह विश्वविद्यालय एक दिन विश्व भर में विख्यात हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इसकी बेहतरी में अब किसी भी रुकावट को सरकार स्वयं दूर करेगी।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री
श्री मुलायम सिंह यादव ने विश्वविद्यालय का औपचारिक शुभारम्भ करते हुए कहा कि मेरे लिए आज का दिन बेहद अहम है क्योंकि मैंने ही 06 साल पहले इस विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया था। उन्होंने नगर विकास मंत्री श्री मोहम्मद आजम खां के संकल्प की तारीफ करते हुए कहा कि वे जो ठान लेते हैं उसे कर दिखाते हैं। उनकी इस संघर्षशीलता को पीढ़ी दर पीढ़ी याद रखा जाएगा।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि यह ऐतिहासिक अवसर है कि मौलाना मोहम्मद अली जौहर के नाम से एक विश्वविद्यालय शुरु हो रहा है। मौलाना मोहम्मद अली जौहर और उनके भाई शौकत अली का भारत के स्वतंत्रता संग्राम में बहुत बड़ा योगदान है। ये बेहद खुशी की बात है कि जल्दी ही वो दिन जरूर आएगा कि एक महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम पर बने इस विश्वविद्यालय से इस क्षेत्र को पहचाना जाएगा।
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि तरक्की का रास्ता शिक्षा संस्थानों से होकर ही गुजरता है। इसलिए अल्पसंख्यकों के लिए शिक्षा के और भी संस्थान खोले जाने चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में मेडिकल कालेज भी खुलवाने पर विचार करें। उन्होंने शुभारम्भ के अवसर पर मौजूद लोगों का आह्वान किया कि वे जो भी जिम्मेदारी उन्हें देंगे वो पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के बाद रामपुर में आज इतिहास रचा गया है।
इस अवसर पर प्रदेश के नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री
श्री मोहम्मद आजम खां ने श्री मुलायम सिंह यादव को ‘रफीकुल मुल्क’ बताते हुए कहा कि वे उनके हमेशा आभारी रहेंगे। इस विश्वविद्यालय को तबाह और बर्बाद करने की हर मुमकिन कोशिश की गई लेकिन हमने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि ये विश्वविद्यालय किसी एक आदमी की संस्था नहीं है। इस पर भारत के हर नागरिक का अधिकार है।
श्री आजम खां ने कहा कि इस विश्वविद्यालय की बेहतरी के लिए जीवन पर्यन्त संघर्ष करते रहेंगे। उन्होंने इस विश्वविद्यालय को 6 बीघा जमीन दान देने वाले श्री अमन शर्मा को मंच पर बुलाकर सम्मानित किया। विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ0 लुकमान खां ने कहा कि शिक्षा की ताकत से समाज की तमाम बुराईयां दूर की जा सकती हैं। इस अवसर पर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव, राजस्व मंत्री श्री अम्बिका चैधरी समेत प्रदेश के लगभग सभी मंत्री मौजूद थे।
इससे पूर्व रामपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का हेलीपैड पर जबरदस्त स्वागत किया गया। हेलीपैड से विश्वविद्यालय तक लगभग
18 किलोमीटर के रास्ते पर जगह-जगह तोरण द्वारा बनाए गए थे और सड़क के दोनों तरफ थोड़ी-थोड़ी दूर पर इकट्ठा हुजूम ने मुख्यमंत्री पर फूल बरसाकर उनका अभिनन्दन किया।
विश्वविद्यालय के शुभारम्भ से पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव, नगर विकास मंत्री तथा अन्य लोग गांधी समाधि पर पहुंचे और बापू को श्रद्धासुमन अर्पित किए। बाद में मुख्यमंत्री
श्री अखिलेश यादव ने रामपुर में 28 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से बनी आर्यभट्ट नक्षत्रशाला का लोकार्पण भी किया। इसमें डिजिटल लेजर तकनीक वाले उपकरण लगाए गए हैं। इसमें एक खगोल गैलरी भी विकसित किए जाने की योजना है। लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव तथा प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने नक्षत्रशाला में 17 मिनट के पहले शो को भी देखा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करने के लिए पायलेट प्रोजेक्ट की रूप-रेखा तैयार करने के निर्देंष

Posted on 01 August 2012 by admin

प्रदेष के अल्पसंख्यक कल्याण एवं नगर विकास मंत्री मोहम्मद आज़म खाॅं ने पर्यटन राज्य मंत्री से एक पत्र के जरिये अनुरोध किया है कि वे ऐतिहासिक नगरी रामपुर को पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करने के लिए पायलेट प्रोजेक्ट की रूप-रेखा तैयार करने के निर्देंष अपने उच्चाधिकारियों को दें। अपने पत्र में उन्होंने पर्यटन मंत्री से यह भी कहा कि यदि इस संबंध में उनके विभागीय अधिकारियों को उनसे चर्चा करनी हो तो वे किसी भी समय इस विषय पर उनसेे चर्चा कर सकते हैं।
काबीना मंत्री श्री खाॅं ने इससे पूर्व भी रामपुर की ऐतिहासिक महत्ता एवं रामपुर को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने की अपार संभावाओं का उल्लेख करते हुए पर्यटन मंत्री को पत्र लिखा था। उन्होंने कहा कि इस पायलेट प्रोजेक्ट पर पर्यटन विभाग द्वारा शीघ्र-अति-षीघ्र विचार कर इसे गति प्रदान की जानी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चुनावों के लिए प्रत्याशी का फैसला अब जिले स्तर पर किया जाएगा

Posted on 18 May 2012 by admin

dscn0768भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम के तहत आज रामपुर व मुरादाबाद के कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद किया। रामपुर में कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम पार्टी कार्यालय प्रागंण में, आयोजित किया गया तथा मुरादाबाद में गंगा गार्डन में आयोजित किया गया। दोनों ही संवाद कार्यक्रमों में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया तथा पार्टी अध्यक्ष के समक्ष खुलकर अपने सुझाव व शिकायतें रखीं।
संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डा0 बाजपेयी ने कहा कि हम आपका सुझाव लेने के लिए आए हैं तथा आपका सुझाव क्रियान्वित हो यह आश्वासन देने आए हैं। श्री बाजपेयी ने कहा कि चुनावों के लिए प्रत्याशी का फैसला अब जिले स्तर पर किया जाएगा। उन्होंने पार्टी नेताओं/कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप जनता के बीच काम करें, जनता आपका टिकट स्वयं मांग लेगी। पार्टी के प्रति विश्वासघात करने वाले और अनुशासनहीनता बरतने वाले लोगों के संदर्भ में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अनुशासन समिति जांच कर रही है। हम पार्टी के साथ विश्वासघात करने वाले लोगांें को बाहर का रास्त दिखाएंगे। उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि अनुशासन भंग करने वाले लोगों को पार्टी में कोई दायित्व नहीं दिया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को यह भी कहा कि बिना जिले की अनुमति के किसी भी व्यक्ति को पार्टी में नहीं लिया जाएगा व जिले की संस्तुति के बिना बाहरी प्रत्याशी पर भी कोई निर्णय नहीं होगा। इससे पहले रामपुर के पार्टी कार्यालय परिसर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए सुझावों को नोट किया तथा उन्हें इस बात के लिए आश्वस्त किया कि निर्णय की प्रक्रिया जिले स्तर से प्रारम्भ की जाएगी तथा प्रदेश स्तर पर शीघ्र ही टोल फ्री फोन सुविधा कार्यकर्ताओं को उपलब्ध कराई जाएगी ताकि बूथ स्तर का भी कार्यकर्ता सीधे अपने सुझाव और संवाद प्रदेश नेतृत्व तक पहुंचा सके। रामपुर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व जिलाध्यक्ष सुभाष भट्नागर, पूर्व सांसद राजेन्द्र शर्मा, पूर्व विधायक चै0 बलवीर सिंह, कांशीराम, ज्वाला प्रसाद गंगवार, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ख्याली राम लोधी, बलदेव अवलख, मोहनलाल सैनी आदि अनेक प्रमुख नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे।
मुरादाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा अनेक स्थान पर प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विधान परिषद में दल के नेता डा0 नेपाल सिंह, प्रदेश मंत्री अशोक कटारिया, क्षेत्रीय संयोजन भूपेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रकाश पाल, मुंशी राम कश्यप, क्षेत्रीय सहसंयोजक कमलेश सेैनी, पूर्व महापौर बीना अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, गोपाल अंजान, राजेश कुमारी पाल, सतीश नरूला,  दिनेश शिशोदिया, सुरेन्द्र विश्नोई, आशीष त्रिवेदी आदि मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 गरीब क्यों है मुझे ईष्या होती है

Posted on 02 March 2012 by admin

mभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आज आयोजित चुनावी जनसभाओं में बोलते हुए कहा कि मुझे उ0प्र0 केे कई गांवों में जाने का मौका मिला। उ0प्र0 गरीब क्यों है मुझे ईष्या होती है। मैं किसान का बेटा हॅू। अपने द्वारा संचालित 3 चीनी मिलों के माध्यम से मैंने 50 हजार युवाओं को रोजगार दिया है। उ0प्र0 में भाजपा की सरकार बनने पर हम लाखों युवाओं को रोजगार मुहैया करायेंगे।
श्री गडकरी ने कहा कि उ0प्र0 के गांवों की बदहाली, पढ़ाई के कमजोर स्तर और चिकित्सा की अव्यस्था व खराब सड़कों के लिए सपा-बसपा-कांगे्रस जिम्मेदार है। ये सारे दल जातिवाद की राजनीति करते हैं। कांगे्रस ने देश को चूना लगाया, केन्द्र की यूपीए सरकार द्वारा किए गए घोटालों ने सारी सीमांए पार कर दी। उन्होंने कहा कि जब तक कांगे्रस रहेगी तब तक भ्रष्टाचार, महंगाई पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता। सोनियां का एक ही सपना है कि राहुल कब देश के प्रधानमंत्री बनंे। इसी प्रकार सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को अपने पुत्र अखिलेश को उ0प्र0 का मुख्यमंत्री बनाने की इच्छा है। उन्होंने मायावती को होलसेल की दुकान तो अजीत सिंह को टैक्सी कहा।
उन्होंने कहा कि उ0प्र0 में भाजपा की सरकार बनने पर हम इसे प्रथम विकसित राज्य बनाएंगे। मजहबी आरक्षण का विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिम वोट पाने के लिए कांगे्रस-सपा-बसपा पिछड़ों के कोटे में डांका डालकर उनका नेवाला छीन रही है, जिसे भाजपा कभी सफल नहीं होने देगी। हम विकास की राजनीति करना चाहते हैं। भाजपा उ0प्र0 में सुशासन, भ्रष्टाचार व गुण्डई मुक्त सरकार देंगी।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सपा-बसपा-कांगे्रस के नेताओं ने शासन नहीं किया बल्कि दबंगई किया व स्वयं का विकास किया। ये लोग जनता के पसीने की कमाई का दोहन व शोषण किए, घोषणा किए, वादे किए, पांच वर्ष पूरे किए लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। उ0प्र0 को सिर्फ तबाही, बदहाली, लूट, अत्याचार, दुराचार, हत्या तथा भ्रष्टाचार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-सपा के राजनैतिक मैनेजरों को उत्तर प्रदेश की जनता के जनादेश का साफ एहसास हो चुका है, यह भी महसूस हो चुका है कि भ्रष्टाचार, घोटालों, मंहगाई, अपराध के प्रतीक बन चुके राजनैतिक दलों के खिलाफ जबरदस्त जनाक्रोश के साथ जनादेश आ रहा है, धर्म-जाति के पिटे पिटाए फार्मूले से सत्ता के सिंहासन का सपना देखने वाले लोगों में निराशा साफ दिख रही है। इसी लिए यह दल जनादेश पर नहीं जुगाड़ के सहारे सत्ता का सपना देख रहे हैं।

g-mप्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आते ही हम बसपा के भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे। जो कारखाने ठप्प पड़े हैं उनको गति प्रदान करेंगे। उन्होंने नारा दिया कि ’तिलक तराजू और तलवार-पलटो माया की सरकार’। श्री शाही ने कहा कि सपा बसपा के शासनकाल में जनता अत्याचार, दुराचार कदाचार से त्रस्त रही। लूट खसोट, भ्रष्टाचार, बलात्कार, हत्याओं का बोलबाला रहा। ऐसी सरकार से बचने के लिए तथा भयमुक्त शासन, रोजगार परक अवसर, शिक्षा की सुविधाओं, किसानों को उपज का उचित मूल्य, महिलाओं व वृद्धों को सम्मान और प्रदेश में खुशहाली व विकास, उद्योग धंधों की स्थापना के लिए भाजपा की सरकार बनानी होगी। ऐसे विकसित प्रदेश की परिकल्पना को भाजपा साकार रूप देगी।  उन्होंने कहा कि इतनी बटन दबा दो और कमल खिला दो कि पूरा प्रदेश भाजपा मय हो जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार के शासनकाल में मर्यादाओं को तार-तार किया गया

Posted on 29 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज कहा कि देश में लोकतंत्र सही तरीके से चले इसके लिए लोक-लाज और मर्यादाओं का पालन बहुत जरूरी है। जब इनका पालन नहीं होता है तो सत्ता निरंकुश हो जाती है और भ्रष्टाचार का बोलबाला हो जाता है।
श्री सिंह ने धुआंधार चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार के शासनकाल में मर्यादाओं को तार-तार किया गया। पहले तो पांच सालों तक प्रदेश को लूटा गया और जब चुनाव नजदीक आए तो मुख्यमंत्री ने 22 मंत्रियों को बर्खास्त कर खुद को पाक-साफ बताने की कोशिश की। जबकि बसपा के शासन में मंत्रियों की इतनी हिम्मत नहीं कि बिना मुख्यमंत्री की जानकारी के कोई घोटाला कर सके। उन्होंने कहा कि सपा के शासनकाल में गुंडाराज कायम हुआ। उसे हटाने के लिए जनता ने बसपा को सत्ता सौंपी थी मगर सर्वजन हिताय का नारा देने वाली बसपा सरकार के शासनकाल में अपराधों पर लगाम नहीं लग सकी।
श्री सिंह ने कहा कि दलितों की मसीहा होने का दावा करने वाली मुख्यमंत्री के शासन में सबसे अधिक उत्पीड़न दलितों का ही हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस फूट डालो और राज करो की नीति में विश्वास करती है। यही कारण है कि कभी वह कोटा में कोटा देने की बात करती है तो कभी मजहब के आधार पर आरक्षण देने की वकालत करती है। भाजपा, कांग्रेस की इस विभाजनकारी मंसूबे को कभी पूरा नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार बनी तो बसपा सरकार के शासनकाल में किए गए सभी घोटालों की जांच के लिए एक विशेष जांच आयोग बनाया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in