*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | महराजगंज

दिनांक 26 जनवरी, 2014 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर

Posted on 28 January 2014 by admin

दिनांक 26 जनवरी, 2014 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर श्री संत नेवाज नारायणी सेवा संस्थान के तत्वाधान में श्री संत नेवाज नारायणी पबिलक स्कूल के प्रांगण में आज संस्कृतिक व जादूगर के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने जहा विभिन्न प्रकार के नाटकों का मंचन कर दहेज एवं शराब मुक्त रहने की प्रेरणा देते हुए काफी मनोरंजन कार्यक्रमों की प्रस्तुतिकरण की गयी।
इस कार्यक्रम में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा पंजीकृत बंगाल मैजिक गु्रप लखनऊ द्वारा जादू का कार्यक्रम कर सभी ग्रामीणों को सरकार की नीतियों पर आधारित कार्यक्रमों की समस्त जानकारी देते हुए अपने जादू के माध्यम से सभी दर्शकों को मत्रमुग्ध किया।
संस्थान के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री आनन्द कुमार ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने में सहायता करना ही ऐसा क्षेत्र जहा से ग्रामों के विकास की कुंजी मिल सकती है।
कार्यक्रम में सिंहपुर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि श्री सुरेश यादव, श्री गंगा सेवक सेवानेवृत्त शिक्षक, अम्ब्रीष कुमार, रामकृष्ण, विनोद कुमार, कृष्ण कान्त, उमाशंकर, हजारी लाल, जमुना प्रसाद, गुरुप्रसाद, जगदेव यादव के अलावा सैकड़ों ग्रामीणों ने भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दो अक्टूबर को याद किए गए गांंधी व शस्त्री जी महात्मा गांधी व्यकित नहीं विचार थे और विचार कभी नहीं मरते- मुनिसफ फरेन्दा

Posted on 03 October 2013 by admin

दो अक्टूबर को देश की दो महान विभ्ूतियां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधान मंत्री लालबहादुर शास्त्री का जन्म दिन सरकारी व अर्धसरकारी कार्यालयों तथा क्षेत्र के विधालयों पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच धूम धाम से मनाया गया। स्थानीय दीवानी कचहरी फरेन्दा में इस अवसर पर सिविल जज ( जूनियर डिवीजन ) फरेन्दा डाक्टर सुनील कुमासर सिंह के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया और राष्ट्रपिता को गार्ड आफ आनर दिया गया। इसके बाद डाक्टर सिंह ने महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें अपना श्रद्धा सुमन अर्पित किया । डा0 सिंह के बाद बार एसोसिएसन के अध्यक्ष ओमप्रकाश पाण्डेय सहित अधिवक्ताओं ने भी राष्ट्रपिता को पुष्पअर्पित
किया।
इस अवसर पर उपसिथत अधिवक्ताओं व न्यायालय कर्मियों को सम्बोधित करते हुए सिविल जज डाक्टर सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी व्यकित नहीं विचार थे। उनका मानना था कि व्यकित की सोच ही उसे महान बनाती है। गांधी जी का कहना था कि अपनी सोच को हमेशा सकारात्मक रखें क्योंकि सोच ( विचार ) ही शब्दों का रूप लेते हैं और  शब्द ही व्यवहार में परिवर्तित होते हैं जो बाद में मनुष्य की आदत बन जाती है और व्यकित की सामान्य आदत में परिवर्तित गुणात्मकता ही उसका भाग्य बनती है। इसलिए सकारात्मक सोच ही अन्तत: व्यकित को सही दिशा प्रदान करती है।
डाक्टर सिंह ने कहा कि गांधी जी ने अपने विचारों को जीवन में साकार किया । उनकी सोच और उनकी कार्य प्रणाली में कोर्इ अन्तर नहीं था। बचपन से ही गांधी जी को सत्य , अहिन्सा व शाकाहार का संस्कार मिला था । डाक्टर सिंह ने महात्मा गांधी के जीवन से जुड़े कर्इ प्रसंगों का उदाहरण देते हुए कहा कि मोहन दास कर्मचन्द गांधी की सकारात्मक सोच तथा नैतिकता के प्रति उनका आग्रह और किसी भी परिसिथति में सत्य का साथ न छोड़ने की दृढ़ता ने ही उन्हें तत्कालीन महान विभूतियों से अलग किया और वे महात्मा बन गए। अन्त में डाक्टर सिंह ने लोगों से महात्मा गांधी के विचारों को अपने जीवन में उतारने की अपील किया और कहा कि आज समाज में नैतिकता का हो रहा àास ही तमाम समस्याओं की जड़ में है। पूरा देश व समाज जिस भ्रष्टाचार की समस्या से जूझ रहा है उसका मुकाबला केवल सकारात्मक सोच व नैतिक बल के साथ ही किया जा सकता है।
इस अवसर पर बार एसोसिएसन के अध्यक्ष ओमप्रकाश पाण्डेय , डी एन चतूर्वेदी , सत्येन्द्र नरायन सिंह ,अब्दुल मजीद, दिनेश लाल श्रीवास्तव , रवीन्द्र नाथ उपाध्याय, सुनील मणि त्रिपाठी, सुशील यादव,शम्भू यादव , सहित कर्इ अधिवक्ता तथा मुन्सरिम विनोद श्रीवास्तव, लिपिक पवन पाण्डेय, बैजनाथ पाण्डेय, रामजीत, मनोज दूबे , रवीन्द्र दूबे सहित सभी न्यायालय कर्मी उपसिथत रहे।
फोटो- दीवान कचहरी फरेन्दा में महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण करते सिविल जज ( जू0 डि0 ) फरेन्दा डाक्टर सुनील कुमार सिंह।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पार्टी की ओर से एक लाख रूपये की सहायता दी

Posted on 31 January 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने पार्टी कार्यकर्ता धनश्याम यादव के परिजनों को पार्टी की ओर से एक लाख रूपये की सहायता दी। प्रदेश अध्यक्ष ने फरेन्दा जनपद माहराजगंज में कल मृतक के परिजनों से मिलकर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की। अटल शंकनाद रैली में आ रहे कार्यकर्ता धनश्याम यादव की सड़क दुघर्टना में मृत्यु हो गई थी। प्रदेश अध्यक्ष ने घायल पूर्व विधायक विशेन्द्र सिंह से भी मुलाकात कर हाल जाना।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दोहरी हत्या का एक अभियुक्त गिरफ्तार

Posted on 21 November 2012 by admin

थाना सोनौली पर श्री बेंती यादव, निवासी ग्राम शेखफरेंदा, थाना सोनौली, जनपद महराजगंज ने सूचना दी कि इनके रिश्तेदार अर्जुन  एवं भरत यादव पुत्रगण वासुदेव यादव, निवासी ग्राम शेखफरेंदा, थाना सोनौली, जनपद महराजगंज जो नेपाल से घर लौट रहे थे। गांव के पास पुरानी रंजिश को लेकर उन्हीं के गांव के सत्तार आदि 12 लोगों ने गोली मारकर उक्त दोनों की हत्या कर दी।
इस संबंध में थाना सोनौली पर अभियोग पंजीकृत कर तत्परता से कार्यवाही करते हुये नामजद अभियुक्तों में से जफ्फार को गिरफ्तार कर लिया गया। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।
अभियोग पंजीकृत कर घटना के अनावरण के प्रयास किये जा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2017
M T W T F S S
« Jul    
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->







 Type in