Archive | कन्नौज

गठबंधन की गांठ में बंधी है जहर की पोटली - उमाश्री भारती

Posted on 22 April 2019 by admin

लखनऊ 22 अप्रैल 2019, केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपील करते हुए कन्नौज लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन बहुत कम समय के लिए आया है इस गठबंधन में हल्दी की गाँठ न होकर जहर की पोटली बंधी है। उमा जी ने कहा कि कन्नौज के लिए ऐसे जनप्रतिनिधि की जरूरत थी जो अपने परिवार के दम पर नही बल्कि भाजपा परिवार के दम पर आगे आया है।
उमाश्री भारती ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मायावती जी स्त्रियों की मर्यादा को भूल कर सत्ता के लालच में गठबंधन में हैं, जो सफल नहीं होगा। अचानक हमारे देश में एक परिवार आ गया है, जो सत्ता के लिए किसी भी हद तक जाकर उसके लिए गठबंधन करने को तैयार है। आज सपा में अखिलेश यादव, बसपा में मायावती, कांग्रेस में राहुल गांधी परिवारवाद के दम पर राजनीति कर रहे हैं, जाति के आधार पर राजनीति कर रहे हैं। इनको देश से कोई मतलब नहीं है इनका एक ही मतलब है देश को लूटना और अपना खजाना भरना। मायावती जो दलितों की मसीहा कहलाती है आज उनके पास अकूत संपत्ति जमा है, यही हाल अखिलेश यादव का है। इन परिवारों ने प्रदेश को लूटा है। पिछड़ों को गर्त में धकेला है। सपा सरकार में केवल एक ही समाज के लोगों को सरकारी नौकरी मिलती थी। वह भी केवल अखिलेश यादव के रिश्तेदार या रिश्तेदारों के रिश्तेदारों को ही लाभ मिलता था। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सबका विकास-सबका सम्मान है।
उन्होंने कहा कि मायावती जी एक जनसभा में कह रही थी कि मुसलमानों अपना वोट मत बंटने देना। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सभी जाति वर्ग के लोगों को समान रूप से विकास कार्य एवं योजनाओं का लाभ दिया जाता है। अगर वह मुसलमान है और उसको इलाज की आवश्यकता है तो हम उसे आयुष्मान कार्ड देते हैं ताकि वह पांच लाख तक का इलाज मुफ्त करा सके। अगर उसको उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर की आवश्यकता होती है तो हम गैस सिलेंडर उपलब्ध कराते हैं। हम कभी जाति नहीं पूछते हैं। मोदी जी देश को समृद्ध बनाने के लिए काम कर रहे है और उनके एजेण्डे में गरीबी के खिलाफ लड़ना और भ्रष्टाचारियों की दुकानें बंद कराना शामिल है। उनका उद्देश्य देश को उच्च शिखर पर ले जाना है।
उन्होंने कहा कि जब मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने कहा था कि अगर उमा भारती ने मां का दूध पिया है तो अयोध्या में जाकर दिखाएं। मैं अयोध्या गई और लौटकर संसद में मुलायम सिंह जी से मिली और उनसे कहा मैं अयोध्या से लौट कर आई हूं, तो उन्होंने कहा था उमा जी आपने मां का दूध पिया है और मैंने भैंस का दूध पिया है।ं
उन्होंने कहा मैं गंगा के काम में लगी हुई थी और पहली बार गंगा मंत्रालय बना। अगर गंगा का अस्तित्व मिट गया तो कुंभ खत्म हो जाएगा। देश की आधी जनता भुखमरी के कगार पर आ जाएगी। गंगा के कार्य को संकल्प के रूप में लिया और अस्सी प्रतिशत तक गंगा माता को हमारी सरकार ने स्वच्छ किया है। तमाम विकास योजनाएं गंगा घाटों पर चल रही है और हम आपसे वादा करते हैं कि आगे आने वाले 5 सालों में हम गंगा को अविरल एवं निर्मल बना कर ही रहेगें।

Comments (0)

जो भारतीय संविधान का सम्मान नहीं कर सकते, वो वोट पाने के हकदार नहीं हैं - योगी आदित्यनाथ

Posted on 20 April 2019 by admin

बाबा साहब का अपमान किया, मायावती उसके लिए वोट मांग रही हैं

अपार जनसमूह ने जयश्रीराम और भारत माता के जयकारों के साथ योगी का स्वागत किया

देश में हर किसी की जुबान पर नरेंद्र मोदी का नाम है, भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलना तय है

लखनऊ 20 अप्रैल 2019, बिजनौर/फर्रुखाबाद/कन्नौज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बसपा की मायावती आज उनके लिए वोट मांग रही हैं जिन्होंने डा भीमराव आंबेडकर का अपमान किया। उन्होंने कहा कि राजनीति का स्तर कितना गिर गया है यह इसका उदाहरण है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने वादा किया था कि गन्ना किसानों को मूल्य भुगतान देंगे और हमने मूल्य भुगतान दिलाया। हमसे पहले की सरकार के समय में ऐसे कार्य क्यों नहीं किए गए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मतदान के पहले दो चरणों की सभी 16 सीटें भाजपा जीत रही है। भाजपा तीसरे चरण की भी सभी 10 सीटें जीतने में कामयाब होगी।
योगी आदित्यनाथ जैसे ही मंच पर पहुंचे, वहां मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के उद्घोष के साथ उनका स्वागत किया। अपार जनसमूह में जयश्री राम और जय बजरंगबली के साथ साथ भारत माती की जय के जयकारे लग रहे थे। योगी ने भी जय श्रीराम और भारत माता की जय के जयकारे लगाए। योगी आदित्यनाथ शनिवार को बिजनौर, फर्रुखाबाद और कन्नौज में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा-बसपा को महामिलावटी गठबंधन बताया। योगी ने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणापत्र में देश विरोधी ताकतों का समर्थन दिया है, जो देश के लिए बड़ा घातक है। वक्त आ गया है कि लूट और खसोट करने वाली सपा-बसपा और कांग्रेस को करारा जवाब दिया जाए।
योगी जी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में बिजनौर और मुरादाबाद में गुंडागर्दी होती थी। हमारी सरकार ने प्रदेश से गुंडों का सफाया किया। उस समय भ्रष्टाचार और अराजकता चरम पर थी। अब पर्याप्त मात्रा में बिजली मिल रही है। यह सब हमारी सरकार में संभव हो पाया है। देश में हर किसी की जुबान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है और भाजपा को लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलना तय है। उन्होंने कहा हम जाति और मजहब देखकर कार्य नहीं करते, हमारी प्राथमिकता विकास है और इसमें किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया गया।
योगी जी ने कांग्रेस की तुष्टिकरण नीति पर अपनी बात दोहराई कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का बताया था इन लोगों ने कभी गरीब किसानों, दलितों और वंचितों के अधिकारों की बात नहीं की।

मुख्यमंत्री योगी जी ने कहा कि पिछली सरकार ने 6 साल का गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया था। भाजपा की सरकार बनने के बाद हमने दो साल में ही किसानों को 64 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया। उन्होंने कहा कि किसानों को इस सत्र का भुगतान हो जाएगा, नहीं तो भुगतान न करने वाले मिल मालिकों को जेल जाना पड़ेगा।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो भारत में संविधान का सम्मान नहीं कर सकते है वो वोट पाने के हकदार नहीं हैं। मैं आपसे वोट डालने की अपील करने आया हूं। हम आपको सुरक्षा देंगे। देश में इस वक्त जो चुनाव हो रहे हैं वो केवल सांसद का चुनाव नहीं है बल्कि प्रधानमंत्री पद का चुनाव है। पीएम के रूप में कौन खुशहाली दे सकते है। इसे आप बेहतर जानते हैं।
योगी जी ने कहा कि 2004 से देश में कांग्रेस की सरकार थी तब आतंकवादी घटनाएं होती थी, कैसे हमारे जवान शहीद होते थे। नक्सलवाद के सामने कांग्रेस सरकार घुटने टेकती थी। उस समय चीन और पाकिस्तान भी आंखें दिखाता था। लेकिन मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने आतंकवाद, नक्सलवाद का मुंहतोड़ जवाब दिया। वह चाहे पूर्वोत्तर में सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर कश्मीर में। एयर स्ट्राइक से आतंकवादियों की हमारी सरकार ने कमर तोड़ दी।

Comments (0)

जनता करेगी आजम का बेड़ा गर्क, रामपुर में फिर खिलेगा कमल - केशव मौर्य

Posted on 08 April 2019 by admin

लखनऊ 08 अप्रैल 2019, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि रामपुर की जनता लोकसभा चुनाव में आजम खान का बेड़ा गर्क कर देगी। उन्होंने कहा रामपुर में कमल खिलेगा। सोमवार शाम खेमपुर गांव में हुई जनसभा में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रही है। सभी को साथ लेकर चल रही है लेकिन कुछ राजनीतिक दलो ने अपने भ्रष्टाचार और अपने घोटालों को छिपाने के लिए गठबंधन कर लिया हैं। गठबंधन भारतीय जनता पार्टी की सफलता के रास्ते में आडे नहीं आ सकता। मायावती द्वारा रविवार को देवबंद में मुस्लिम मतदाताओं से की गई खास अपील पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि बीएसपी प्रमुख का यह बयान स्पष्ट करता है कि वह दलितों को सिर्फ वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करती हैं। जहां तक मुसलमानों का सवाल है तो वे भी इस महागठबंधन की असलियत जान गए हैं।
उन्होंने रामपुर से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी जयप्रदा को भारी बहुमत से जिताने और आजम खान की जमानत जब्त कराने का आह्वान किया।
img-20190408-wa0521
कन्नौज में जनसभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने गठबंधन की साथी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती को धोखा देंगे।
केशव मौर्य ने कहा कि एसपी ने कभी दलितों को वाजिब सम्मान नहीं दिया। 1995 में जब मायावती पर एसपी के नेताओं ने राज्य अतिथिगृह में जान से मारने के लिये हमला किया था तब बीजेपी ने ही उन्हें बचाया था।
उन्होंने अखिलेश पर हमला करते हुए कहा कि जब वह अपने पिता मुलायम सिंह यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव के नहीं हुए तो मायावती के कैसे होंगे। श्री मौर्य ने एसपी-बीएसपी-आरएलडी महागठबंधन को अवसरवादी करार देते हुए कहा कि आने वाले वक्त में यह आपसी मतभेदों की वजह से खुद ही खत्म हो जाएगा।
बीजेपी को दलितों की हितैषी बताते हुए मौर्य ने कहा कि कुंभ के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाईकर्मियों को उचित सम्मान देने के लिए उनके पांव धोए थे। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की दुर्दशा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े दावे कर रही कांग्रेस और भी कमजोर हो जाएगी। उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी 80 में से 74 से ज्यादा सीटें जीतेगी और नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।

Comments (0)

‘हक मांगो अभियान

Posted on 22 July 2017 by admin

उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद आगामी 23जुलाई 2017 को मध्यान्ह जनपद कन्नौज पहुंच रहे हैं जहां ग्राम महाबलीपुरवा ब्लाक थटिया में आत्महत्या करने वाले मृतक किसान स्व0 दिलीप कुमार दुबे को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे एवं उनके परिजनों को सांत्वना देंगे। तदुपरान्त अपरान्ह ग्राम तारनपुरवा ब्लाक कन्नौज जाकर आत्महत्या करने वाले मृतक किसान स्व0 बृजनन्दन राजपूत को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके परिजनों को सांत्वना देंगे।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष जनपद कन्नौज के ग्राम सराय प्रयाग ब्लाक तालग्राम में आयोजित ‘‘हक मांगो अभियान’’ कार्यक्रम में किसानों एवं नौजवानों से रूबरू होंगे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद कन्नौज में 35 करोड़ 17 लाख रुपये की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

Posted on 04 March 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज जनपद कन्नौज सिथत के0के0 इण्टर कालेज मैदान में 35 करोड़ 17 लाख रुपये लागत की कुल 30 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग द्वारा 24 करोड़ 70 लाख 81 हजार रुपये की लागत से निर्मित 10 सड़क, मण्डी परिषद द्वारा 8 करोड 35 लाख 83 हजार रुपये से निर्मित 10 सड़क, सिंचार्इ विभाग द्वारा डा0 राम मनोहर लोहिया नवीन नलकूप परियोजना के अन्तर्गत 2 करोड़ 10 लाख 90 हजार रुपये से निर्मित 10 नलकूपों का लोकार्पण किया गया। इसके साथ ही 8 करोड़ 4 लाख 35 हजार रुपये की लागत से निर्मित होने वाली 16 सड़कों का शिलान्यास भी किया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार प्रदेश के किसानों, गरीबों, अल्पसंख्यकों, नौजवानों, छात्रों सहित हर वर्ग के विकास के लिये तत्पर हैं। प्रदेश सरकार द्वारा कन्या विधाधन योजना, बेरोजगारी भत्ता, हमारी बेटी-उसका कल योजना के माध्यम से नौजवानों तथा अल्पसंख्यक छात्राओं के बेहतर भविष्य के लिए सुविधाएं मुहैया करार्इ जा रही हैं। नि:शुल्क लैपटाप उपलब्ध कराकर प्रदेश सरकार ने शहर व गांवों के छात्र-छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में बराबरी पर आने का अवसर प्रदान किया है। कौशल विकास मिशन में अभी तक  30 लाख से अधिक नौजवानों ने अपना पंजीकरण कराया है। इस योजना में प्रशिक्षण प्राप्त करके प्रदेश के युवा बेहतर रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकेंगे।
श्री यादव ने कहा कि जब किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों को समय पर खाद, बीज उपलब्ध कराने के साथ ही मुफ्त सिंचार्इ, किसान क्रेडिट कार्डो के माध्यम से सस्ता लोन जैसी सुविधाएं मुहैया करार्इ हैं। कृषक दुर्घटना बीमा योजना के अन्र्तगत दी जाने वाली धनराशि को बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दिया गया है। प्रदेश सरकार की पहल पर अमूल, राज्य के कर्इ स्थानों पर दुग्ध प्रसंस्करण इकार्इयां लगा रहा है, जिससे प्रदेश में दुग्ध व्यवसाय बढ़ेगा व किसानों को लाभ पहुंचेगा।
प्रदेश में कराए जा रहे विकास कार्यों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद कन्नौज के साथ ही पूरे प्रदेश में सड़क, बिजली, पुलों के निर्माण कराये जा रहे हैं। लखनऊ में यातायात को बेहतर और सुचारु बनाने के लिए मेट्रो रेल परियोजना शुरू की जा रही है। जनपद बलिया में एक ऐसा पुल बनाने की योजना है, जिसके माध्यम से बिहार की राजधानी पटना, प्रदेश से सीधे जुड़ जाएगी। जनपद कन्नौज में तिर्वा फाटक से लेकर उर्मदा तक फोरलेन सड़क बनवायी जा रही है। उन्हाेंने कहा कि नि:शुल्क चिकित्सा, दवार्इ, एक्स-रे, पैथालाजिकल जांच  तथा समाजवादी एम्बुलेंस सेवा के माध्यम से बेहतर स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करायी गयी हैं।
इस मौके पर माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री श्री विजय बहादुर पाल, विधायक श्री अनिल दोहरे सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुनीता दोहरे, विधायक छिबरामऊ श्री अरविन्द यादव व अन्य जनप्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिरकत करते हुए।

Posted on 07 October 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 05 अक्टूबर, 2013 को जनपद कन्नौज में सपा पदाधिकारी के यहां आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए।

Comments (0)

कन्नौज स्टार्म वाटर ड्रेन के लिए 117.82 लाख रूपये मंजूर

Posted on 26 February 2013 by admin

14 नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों को जल निकासी के लिए 372.29 लाख रूपये स्वीकृत

उत्तर प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2012-13 में कन्नौज नगर की स्टाॅर्म वाटर ड्रेन (जोन-2) के निर्माण के लिए 117.82 लाख रूपये मंजूर कर दिये हैं।
नगर विकास विभाग द्वारा जारी एक विज्ञाप्ति के अनुसार यह धनराशि स्टाॅर्म वाटर ड्रेन के निर्माण हेतु अनुमोदित लागत 235.64 लाख रूपये के सापेक्ष स्वीकृत की गई है।
इसी प्रकार वित्तीय वर्ष 2012-13 में नगरीय जल निकासी योजना के अन्तर्गत प्रदेश सरकार ने 14 नगर पालिका परिषदों व नगर पंचायतों के लिए 372.29 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत कर दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाज, संत और सरकार मिलकर गंगा की समस्या दूर कर सकते है

Posted on 16 October 2012 by admin

कन्नौज में साध्वी उमा भारती ने पत्रकार वार्ता में कहा कि एक गंगा को-ओपरेटिव का गठन होना चाहिए जिसमें नदी से जुड़े सेवानिवृत्त हो चुके लोगों को जोड़कर उन्हें जिम्मेदारी दी जानी चाहिए और लोगों को उसमें निवेश करना चाहिए।
गंगा यात्रा के 26वें दिन कन्नौज में उमा ने कहा कि जनता को यह चिंतन करना चाहिए कि माँ-गंगा उनसे क्यों नाराज हो गई है और उसे वापस लाने के लिए क्या प्रयास किए जाने चाहिए। वह गंगा जो कभी कन्नौज के राजघाट से बहती थी अब 7 किमी दूर हो गई है। कन्नौज की तरह ही गंगा की समस्या हर शहर में अलग-अलग हैं। फरक्का में मछुआरों पर असर पड़ा है तो झारखण्ड में हजारों एकड़ जमीन कटाव में चली गई है जिसका एक बड़ा कारण फरक्का डेम ही है। उमा श्री ने कहा कि इन समस्याओं पर राज्य और केन्द्र सरकार को सामंजस्य बना कर काम करना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया की फरक्का सहित नरौरा और टिहरी डेम से एक धारा को अविरल छोड़ा ही जाना चाहिए इसके लिए वे हर संभव प्रयास करेंगी।
उन्होंने कहा कि गंगा की समस्या को लोगो ने और आधुनिक विकास ने पैदा किया है। जहां आम जनता ने विधि निषेध कर गंगा में गंदगी डाली है वहीं विकास के नाम पर बड़े बांधो ने गंगा की अविरलता को रोक दिया है। समाज, संत और सरकार मिलकर इसे दूर कर सकते है। उमा श्री ने कहा कि चमड़ा उद्योग का भी विवेकपूर्ण समाधान निकालना होगा नहीं तो इस बार महाकुंभ में स्नान चमड़े के पानी में होगा। गंगा बेसिन आथरिटी की यह जिम्मेदारी है कि वह गंगा केन्द्रीत होकर काम करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डिम्पल यादव के चुनाव को हाईकोर्ट में चुनौती

Posted on 24 July 2012 by admin

आमतौर पर सभी लोगों को यही मालूम है कि उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री अखिलेष यादव की पत्नी डिम्पल यादव कन्नौज की लोकसभा सीट से र्निविरोध चुनाव जीतीं हैं। किन्तु 21 जुलाई को हाई कोर्ट इलाहाबाद में दाखिल याचिका को देखने पर स्पस्ट है कि कन्नौज का उपचुनाव र्निविराध नहीं हुआ था, अपितु चुनाव लड़ने वाले प्रत्याषियों का अपहरण किया गया था। वोटर्स पार्टी इन्टरनेषनल के नाम से एक नई पार्टी ने अमेठी के एक वकील श्री प्रभात पाण्डे को अपना प्रत्यासी बनाया था। कन्नौज की कचहरी के अंदर से उनका अपहरएा कर लिये जाने के कारण वह नामांकन दाखिल नहीं कर पाये थे।  श्री प्रभात पाण्डे ने अपने अपहरण की जानकारी पार्टी मुख्यालय, नई दिल्ली व चुनाव आयेग को समय रहते दे दिया था और अपने नामांकन पत्र को आयोग के कार्यालय में समय रहते फैक्स कर दिया था। पार्टी मुख्यालय ने अपहरण करके चुनाव लड़ने से रोकने के मामले की जांच करने के लिए भारत सरकार व उत्तर प्रदेष सरकार को लिखा था किन्तु कहीं से कोई कार्यवाही नहीं हुई तो कल हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दायर करके डिम्पल यादव के चुनाव का रद्द करके कन्नौज में नये सिरे से चुनाव कराने की मांग की गई है।
वोटर्स पार्टी इन्टरनेषनल के नीति निर्देषक श्री भरत गांधी ने प्रभात पाण्डे व उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री अखिलेष यादव - दोनो से अपील की है कि इस घटना को निजी लड़ाई न बनाकर राजनीतिक व प्रषासनिक सुधार की लड़ाई बनायें। उन्होंन ऐसे सुधारों पर बल दिया है जिससे कि आने वाले दिन में कोई भी सत्ताधारी पार्टी चुनावी धांधली न करने पाये।
यह दिलचस्प होगा कि अगर यह साबित हो जाता है कि वर्तमान मुख्यमंत्री श्री अखिलेष यादव की पत्नी डिम्पल यादव र्निविरोध चुनाव जीतने के लिए अन्य प्रत्याषियों का अपहरण कर लिया था और नामांकन नहीं करने दिया था तो कन्नौज का चुनाव रदद हो सकता है और वहां दोबारा चुनाव कराये जा सकते है।ं इससे समाजवादी पार्टी की आपराधिक छवि एक बार फिर चर्चा का विशय बनेगी। अगर उच्च न्यायानय अपहरण करने वालों को कठोर दण्ड की सिफारिष भी करता है तो राजनीति के अपराधिकरण को रोकने के अभियान में यह घटना एक मील का पत्थर साबित होगी।
यह याचिका हाई कोर्ट के रजिस्टार के कार्यालय में 21 जुलाई, 2012 के अपराह्न 3 बजे जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 81 के अंतर्गत प्रभात पाण्डे बनाम डिम्पल यादव के नाम से चुनाव याचिका के रूप में दर्ज की गई है। पार्टी ने पूरी याचिका को सुबूतों के साथ वेबाइट पर आॅन लाइन भी किया है, जिसे कोई भी पढ़ सकता है। वेबसाइट है www.politicalreforms.org

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शानदार विजय पर प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कन्नौज की जनता तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई दी

Posted on 22 July 2012 by admin

dsc_0006नगर पालिका अध्यक्ष कन्नौज पर भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी सरोज पाठक को मिली शानदार विजय पर प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कन्नौज की जनता तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई दी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने जीत पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कन्नौज मे हमारी जीत इस बात का स्पष्ट प्रमाण है कि जनता ने समाजवादी पार्टी की असफलता पर और भाजपा की राष्ट्रवादी नीतियों पर अपनी मोहर लगाई है। उन्होंने कहा कि कन्नौज मे समाजवादी पार्टी का सूपडा साफ हो गया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले कन्नौज मे भारतीय जनता पार्टी की जीत हमारे कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम और हमारी नीतियों की जीत हुई है।
dsc_0009उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार के लोक-लुभावन घोषणाओं की कलई जनता के सामने खुल गई है। इस सरकार में किसान, व्यापारी, बेरोजगार सभी अपने को ठगा हुआ महसूस कर रहें है। कानून व्यवस्था की स्थिति निरंतर खराब होती जा रही है। बिजली-पानी की समस्या से पूरा प्रदेश त्राहि-त्राहि कर रहा है। ऐसे मे जनता के सामने भाजपा के अलावा कोई विकल्प नही है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि 2014 के आम चुनाव मे उ0 प्र0 मे भाजपा बड़ी सफलता हासिल करेंगी। कन्नौज नगर पालिका जीतने के समाचार से पार्टी के प्रदेश कार्यालय में उत्साह जनक माहौल तथा कार्यकर्ताओं द्वारा ढ़ोल नागाडे़ के साथ जश्न मनाया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अतिरिक्त वरिष्ठ नेता एवं सांसद लालजी टण्डन, विन्ध्यवसिनी कुमार, राकेश जैन, प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी, प्रदेश मंत्री अशुतोष टण्डन, कार्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, डा0 अनुपम आलोक, डा0 राजेश्वर सिंह, सहप्रभारी चै0 लक्ष्मण सिंह, अशोक तिवारी, अनूप गुप्ता, प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राण, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, विवेक श्रीवास्तव, राजीव मिश्रा, संजय तिवारी, मघु मिश्रा, नीरज सक्सेना आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in