*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | कन्नौज

‘हक मांगो अभियान

Posted on 22 July 2017 by admin

उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद आगामी 23जुलाई 2017 को मध्यान्ह जनपद कन्नौज पहुंच रहे हैं जहां ग्राम महाबलीपुरवा ब्लाक थटिया में आत्महत्या करने वाले मृतक किसान स्व0 दिलीप कुमार दुबे को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे एवं उनके परिजनों को सांत्वना देंगे। तदुपरान्त अपरान्ह ग्राम तारनपुरवा ब्लाक कन्नौज जाकर आत्महत्या करने वाले मृतक किसान स्व0 बृजनन्दन राजपूत को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके परिजनों को सांत्वना देंगे।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष जनपद कन्नौज के ग्राम सराय प्रयाग ब्लाक तालग्राम में आयोजित ‘‘हक मांगो अभियान’’ कार्यक्रम में किसानों एवं नौजवानों से रूबरू होंगे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद कन्नौज में 35 करोड़ 17 लाख रुपये की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

Posted on 04 March 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज जनपद कन्नौज सिथत के0के0 इण्टर कालेज मैदान में 35 करोड़ 17 लाख रुपये लागत की कुल 30 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग द्वारा 24 करोड़ 70 लाख 81 हजार रुपये की लागत से निर्मित 10 सड़क, मण्डी परिषद द्वारा 8 करोड 35 लाख 83 हजार रुपये से निर्मित 10 सड़क, सिंचार्इ विभाग द्वारा डा0 राम मनोहर लोहिया नवीन नलकूप परियोजना के अन्तर्गत 2 करोड़ 10 लाख 90 हजार रुपये से निर्मित 10 नलकूपों का लोकार्पण किया गया। इसके साथ ही 8 करोड़ 4 लाख 35 हजार रुपये की लागत से निर्मित होने वाली 16 सड़कों का शिलान्यास भी किया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार प्रदेश के किसानों, गरीबों, अल्पसंख्यकों, नौजवानों, छात्रों सहित हर वर्ग के विकास के लिये तत्पर हैं। प्रदेश सरकार द्वारा कन्या विधाधन योजना, बेरोजगारी भत्ता, हमारी बेटी-उसका कल योजना के माध्यम से नौजवानों तथा अल्पसंख्यक छात्राओं के बेहतर भविष्य के लिए सुविधाएं मुहैया करार्इ जा रही हैं। नि:शुल्क लैपटाप उपलब्ध कराकर प्रदेश सरकार ने शहर व गांवों के छात्र-छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में बराबरी पर आने का अवसर प्रदान किया है। कौशल विकास मिशन में अभी तक  30 लाख से अधिक नौजवानों ने अपना पंजीकरण कराया है। इस योजना में प्रशिक्षण प्राप्त करके प्रदेश के युवा बेहतर रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकेंगे।
श्री यादव ने कहा कि जब किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों को समय पर खाद, बीज उपलब्ध कराने के साथ ही मुफ्त सिंचार्इ, किसान क्रेडिट कार्डो के माध्यम से सस्ता लोन जैसी सुविधाएं मुहैया करार्इ हैं। कृषक दुर्घटना बीमा योजना के अन्र्तगत दी जाने वाली धनराशि को बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दिया गया है। प्रदेश सरकार की पहल पर अमूल, राज्य के कर्इ स्थानों पर दुग्ध प्रसंस्करण इकार्इयां लगा रहा है, जिससे प्रदेश में दुग्ध व्यवसाय बढ़ेगा व किसानों को लाभ पहुंचेगा।
प्रदेश में कराए जा रहे विकास कार्यों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद कन्नौज के साथ ही पूरे प्रदेश में सड़क, बिजली, पुलों के निर्माण कराये जा रहे हैं। लखनऊ में यातायात को बेहतर और सुचारु बनाने के लिए मेट्रो रेल परियोजना शुरू की जा रही है। जनपद बलिया में एक ऐसा पुल बनाने की योजना है, जिसके माध्यम से बिहार की राजधानी पटना, प्रदेश से सीधे जुड़ जाएगी। जनपद कन्नौज में तिर्वा फाटक से लेकर उर्मदा तक फोरलेन सड़क बनवायी जा रही है। उन्हाेंने कहा कि नि:शुल्क चिकित्सा, दवार्इ, एक्स-रे, पैथालाजिकल जांच  तथा समाजवादी एम्बुलेंस सेवा के माध्यम से बेहतर स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करायी गयी हैं।
इस मौके पर माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री श्री विजय बहादुर पाल, विधायक श्री अनिल दोहरे सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुनीता दोहरे, विधायक छिबरामऊ श्री अरविन्द यादव व अन्य जनप्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिरकत करते हुए।

Posted on 07 October 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 05 अक्टूबर, 2013 को जनपद कन्नौज में सपा पदाधिकारी के यहां आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए।

Comments (0)

कन्नौज स्टार्म वाटर ड्रेन के लिए 117.82 लाख रूपये मंजूर

Posted on 26 February 2013 by admin

14 नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों को जल निकासी के लिए 372.29 लाख रूपये स्वीकृत

उत्तर प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2012-13 में कन्नौज नगर की स्टाॅर्म वाटर ड्रेन (जोन-2) के निर्माण के लिए 117.82 लाख रूपये मंजूर कर दिये हैं।
नगर विकास विभाग द्वारा जारी एक विज्ञाप्ति के अनुसार यह धनराशि स्टाॅर्म वाटर ड्रेन के निर्माण हेतु अनुमोदित लागत 235.64 लाख रूपये के सापेक्ष स्वीकृत की गई है।
इसी प्रकार वित्तीय वर्ष 2012-13 में नगरीय जल निकासी योजना के अन्तर्गत प्रदेश सरकार ने 14 नगर पालिका परिषदों व नगर पंचायतों के लिए 372.29 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत कर दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाज, संत और सरकार मिलकर गंगा की समस्या दूर कर सकते है

Posted on 16 October 2012 by admin

कन्नौज में साध्वी उमा भारती ने पत्रकार वार्ता में कहा कि एक गंगा को-ओपरेटिव का गठन होना चाहिए जिसमें नदी से जुड़े सेवानिवृत्त हो चुके लोगों को जोड़कर उन्हें जिम्मेदारी दी जानी चाहिए और लोगों को उसमें निवेश करना चाहिए।
गंगा यात्रा के 26वें दिन कन्नौज में उमा ने कहा कि जनता को यह चिंतन करना चाहिए कि माँ-गंगा उनसे क्यों नाराज हो गई है और उसे वापस लाने के लिए क्या प्रयास किए जाने चाहिए। वह गंगा जो कभी कन्नौज के राजघाट से बहती थी अब 7 किमी दूर हो गई है। कन्नौज की तरह ही गंगा की समस्या हर शहर में अलग-अलग हैं। फरक्का में मछुआरों पर असर पड़ा है तो झारखण्ड में हजारों एकड़ जमीन कटाव में चली गई है जिसका एक बड़ा कारण फरक्का डेम ही है। उमा श्री ने कहा कि इन समस्याओं पर राज्य और केन्द्र सरकार को सामंजस्य बना कर काम करना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया की फरक्का सहित नरौरा और टिहरी डेम से एक धारा को अविरल छोड़ा ही जाना चाहिए इसके लिए वे हर संभव प्रयास करेंगी।
उन्होंने कहा कि गंगा की समस्या को लोगो ने और आधुनिक विकास ने पैदा किया है। जहां आम जनता ने विधि निषेध कर गंगा में गंदगी डाली है वहीं विकास के नाम पर बड़े बांधो ने गंगा की अविरलता को रोक दिया है। समाज, संत और सरकार मिलकर इसे दूर कर सकते है। उमा श्री ने कहा कि चमड़ा उद्योग का भी विवेकपूर्ण समाधान निकालना होगा नहीं तो इस बार महाकुंभ में स्नान चमड़े के पानी में होगा। गंगा बेसिन आथरिटी की यह जिम्मेदारी है कि वह गंगा केन्द्रीत होकर काम करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डिम्पल यादव के चुनाव को हाईकोर्ट में चुनौती

Posted on 24 July 2012 by admin

आमतौर पर सभी लोगों को यही मालूम है कि उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री अखिलेष यादव की पत्नी डिम्पल यादव कन्नौज की लोकसभा सीट से र्निविरोध चुनाव जीतीं हैं। किन्तु 21 जुलाई को हाई कोर्ट इलाहाबाद में दाखिल याचिका को देखने पर स्पस्ट है कि कन्नौज का उपचुनाव र्निविराध नहीं हुआ था, अपितु चुनाव लड़ने वाले प्रत्याषियों का अपहरण किया गया था। वोटर्स पार्टी इन्टरनेषनल के नाम से एक नई पार्टी ने अमेठी के एक वकील श्री प्रभात पाण्डे को अपना प्रत्यासी बनाया था। कन्नौज की कचहरी के अंदर से उनका अपहरएा कर लिये जाने के कारण वह नामांकन दाखिल नहीं कर पाये थे।  श्री प्रभात पाण्डे ने अपने अपहरण की जानकारी पार्टी मुख्यालय, नई दिल्ली व चुनाव आयेग को समय रहते दे दिया था और अपने नामांकन पत्र को आयोग के कार्यालय में समय रहते फैक्स कर दिया था। पार्टी मुख्यालय ने अपहरण करके चुनाव लड़ने से रोकने के मामले की जांच करने के लिए भारत सरकार व उत्तर प्रदेष सरकार को लिखा था किन्तु कहीं से कोई कार्यवाही नहीं हुई तो कल हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दायर करके डिम्पल यादव के चुनाव का रद्द करके कन्नौज में नये सिरे से चुनाव कराने की मांग की गई है।
वोटर्स पार्टी इन्टरनेषनल के नीति निर्देषक श्री भरत गांधी ने प्रभात पाण्डे व उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री अखिलेष यादव - दोनो से अपील की है कि इस घटना को निजी लड़ाई न बनाकर राजनीतिक व प्रषासनिक सुधार की लड़ाई बनायें। उन्होंन ऐसे सुधारों पर बल दिया है जिससे कि आने वाले दिन में कोई भी सत्ताधारी पार्टी चुनावी धांधली न करने पाये।
यह दिलचस्प होगा कि अगर यह साबित हो जाता है कि वर्तमान मुख्यमंत्री श्री अखिलेष यादव की पत्नी डिम्पल यादव र्निविरोध चुनाव जीतने के लिए अन्य प्रत्याषियों का अपहरण कर लिया था और नामांकन नहीं करने दिया था तो कन्नौज का चुनाव रदद हो सकता है और वहां दोबारा चुनाव कराये जा सकते है।ं इससे समाजवादी पार्टी की आपराधिक छवि एक बार फिर चर्चा का विशय बनेगी। अगर उच्च न्यायानय अपहरण करने वालों को कठोर दण्ड की सिफारिष भी करता है तो राजनीति के अपराधिकरण को रोकने के अभियान में यह घटना एक मील का पत्थर साबित होगी।
यह याचिका हाई कोर्ट के रजिस्टार के कार्यालय में 21 जुलाई, 2012 के अपराह्न 3 बजे जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 81 के अंतर्गत प्रभात पाण्डे बनाम डिम्पल यादव के नाम से चुनाव याचिका के रूप में दर्ज की गई है। पार्टी ने पूरी याचिका को सुबूतों के साथ वेबाइट पर आॅन लाइन भी किया है, जिसे कोई भी पढ़ सकता है। वेबसाइट है www.politicalreforms.org

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शानदार विजय पर प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कन्नौज की जनता तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई दी

Posted on 22 July 2012 by admin

dsc_0006नगर पालिका अध्यक्ष कन्नौज पर भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी सरोज पाठक को मिली शानदार विजय पर प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कन्नौज की जनता तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई दी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने जीत पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कन्नौज मे हमारी जीत इस बात का स्पष्ट प्रमाण है कि जनता ने समाजवादी पार्टी की असफलता पर और भाजपा की राष्ट्रवादी नीतियों पर अपनी मोहर लगाई है। उन्होंने कहा कि कन्नौज मे समाजवादी पार्टी का सूपडा साफ हो गया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले कन्नौज मे भारतीय जनता पार्टी की जीत हमारे कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम और हमारी नीतियों की जीत हुई है।
dsc_0009उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार के लोक-लुभावन घोषणाओं की कलई जनता के सामने खुल गई है। इस सरकार में किसान, व्यापारी, बेरोजगार सभी अपने को ठगा हुआ महसूस कर रहें है। कानून व्यवस्था की स्थिति निरंतर खराब होती जा रही है। बिजली-पानी की समस्या से पूरा प्रदेश त्राहि-त्राहि कर रहा है। ऐसे मे जनता के सामने भाजपा के अलावा कोई विकल्प नही है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि 2014 के आम चुनाव मे उ0 प्र0 मे भाजपा बड़ी सफलता हासिल करेंगी। कन्नौज नगर पालिका जीतने के समाचार से पार्टी के प्रदेश कार्यालय में उत्साह जनक माहौल तथा कार्यकर्ताओं द्वारा ढ़ोल नागाडे़ के साथ जश्न मनाया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अतिरिक्त वरिष्ठ नेता एवं सांसद लालजी टण्डन, विन्ध्यवसिनी कुमार, राकेश जैन, प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी, प्रदेश मंत्री अशुतोष टण्डन, कार्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, डा0 अनुपम आलोक, डा0 राजेश्वर सिंह, सहप्रभारी चै0 लक्ष्मण सिंह, अशोक तिवारी, अनूप गुप्ता, प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राण, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, विवेक श्रीवास्तव, राजीव मिश्रा, संजय तिवारी, मघु मिश्रा, नीरज सक्सेना आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पार्टी प्रत्याशी घोषित किया

Posted on 28 June 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने वृन्दावन (मथुरा) से मुकेश गौतम एवं कोसीकला (मथुरा) से भगवत प्रसाद रूहेला को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी के राज्य ईकाई के प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने आज मथुरा जनपद की दो नगर पालिका परिषद , वृन्दावन एवं कोसीकलां से अध्यक्ष पद हेतु प्रत्याशी की घोषणा की।
श्री पाठक ने बताया कि आज घोषित हुए इन प्रत्याशियों के साथ अब मथुरा जनपद के तीनों नगर पालिका परिषद हेतु प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है। पार्टी ने मथुरा से श्रीमती मनीषा गुप्ता, वृन्दावन से मुकेश गौतम एवं कोसीकलां से भगवत प्रसाद रूहेला को प्रत्याशी बनाया है। इन स्थानों पर 18 जुलाई को मतदान होना है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष         डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कन्नौज नगर पालिका परिषद पद के लिए       श्रीमती सरोज पाठक को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कन्नौज लोकसभा के उपचुनाव में निर्विरोध जीत

Posted on 13 June 2012 by admin

12-06-d कन्नौज की जिलाधिकारी सुश्री सेल्वा कुमारी जे ने आज मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की विशिष्ट उपस्थिति में कन्नौज लोकसभा के उपचुनाव में निर्विरोध जीत का ऐतिहासिक रिकार्ड बनाने पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी श्रीमती डिम्पल यादव को निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान किया।
श्री अखिलेश यादव के कन्नौज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से इस्तीफा देने के फलस्वरूप रिक्त स्थान पर 5 जून,2012 को श्रीमती डिम्पल यादव ने नामांकन पत्र भरा था। उनके विरोध में किसी राजनीतिक दल के न आने और दो निर्दलियों द्वारा भी नाम वापस लिए जाने के फलस्वरूप 9 जून,2012 को ही उन्हें निर्विरोध घोषित कर दिया गया था।
निर्वाचन प्रमाण पत्र जैसे ही जिलाधिकारी ने श्रीमती डिम्पल यादव के हाथो में सौंपा, समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर छा गई। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने इस अवसर पर कहा कि मैं हमेशा कन्नौज से जुड़ा रहूॅगा। विकास के मामले में आप लोगों को कोई शिकायत नहीं मिलेगी। कन्नौज ने हमारी पार्टी का सम्मान बढ़ाया है। समाजवादी विचारधारा को देशभर में फैलाने का काम किया है।
इस अवसर पर सर्वश्री विजय बहादुर पाल, विधायक तिर्वा, अरविन्द यादव विधायक छिबरामऊ, अनिल दोहरे, विधायक कन्नौज, जिलाध्यक्ष कलीम खाॅ, छात्रसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील यादव, राष्ट्रीय महासचिव विशम्भर प्रसाद निषाद, राम आसरे विश्वकर्मा, रजनीकान्त यादव ब्लाक प्रमुख, नवाब सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख तथा संतोष यादव सनी, आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राज्य में विद्युत व्यवस्था को ठीक करने की दिशा में कारगर कदम उठाये जा रहे हैं - मुख्यमंत्री

Posted on 13 June 2012 by admin

जनपद कन्नौज का विकास किया जायेगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य में विद्युत व्यवस्था को ठीक करने की दिशा में कारगर कदम उठाये जा रहे हैं। उन्होंने घाटमपुर जनपद कानपुर में 1980 मेगावाट के तापीय विद्युत उत्पादन संयंत्र के कल किये गये शिलान्यास का उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य की बिजली व्यवस्था में व्यापक सुधार का यह पहला कदम है। उन्होंने कहा कि जनपद कन्नौज तथा इसके सभी 05 विधानसभा क्षेत्रों का विकास किया जायेगा।
मुख्यमंत्री आज कन्नौज में जिलाधिकारी कार्यालय के सभागार में मीडिया प्रतिनिधियों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने संयुक्त जिला चिकित्सालय कन्नौज में चिकित्सकों की कमी दूर करने का आश्वासन देते हुए कहा कि तिर्वा स्थित मेडिकल काॅलेज को भी उच्चीकृत किया जायेगा। उन्होंने जनपद कन्नौज में एक नये इंजीनियरिंग काॅलेज की स्थापना की बात भी कही।
श्री यादव ने कहा कि जनपद कन्नौज की जनता की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित किया जायेगा तथा कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस मौके पर कन्नौज की निर्विरोध नवनिर्वाचित सांसद श्रीमती डिम्पल यादव ने क्षेत्र की जनता, विपक्षी दलों तथा निर्दलीय प्रत्याशियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि संसद में वे महिलाओं के अधिकारों की पुरजोर लड़ाई लड़ेंगी। श्रीमती यादव लोकसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद आज अपना निर्वाचन प्रमाण पत्र प्राप्त करने मुख्यमंत्री के साथ कन्नौज आयीं थीं।
इस अवसर पर विधायक श्री अनिल दोहरे, श्री विजय बहादुर पाल,
श्री अरविन्द यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2017
M T W T F S S
« Nov    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in