*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | प्रतापगढ़

स्व0 राजाराम पाण्डेय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए।

Posted on 14 November 2013 by admin

press-cm-photo-1

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 13 नवम्बर, 2013 को जनपद प्रतापगढ़ ग्राम गधियावां में स्व0 राजाराम पाण्डेय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए।

press-1-cm-photo-2

Comments (0)

सड़क दुघर्टना में सात व्यक्तियों की मृत्यु

Posted on 07 November 2012 by admin

थाना कन्हई ग्राम कंजास से कुछ लोग चन्द्रिकन देवी से मुण्डन कराकर बोलेरो गाड़ी नं0 यूपी-72पी-2007 से वापस अपने घर जा रहे थे कि थाना अन्तू क्षेत्रान्तर्गत ग्राम गडवारीपुर के पास हाईवे पर प्रतापगढ़ की ओर से आ रहे ट्रक नं0 यूपी-33टी-2497 ने सामने से टक्कर मार दी । जिससे बोलेरो में सवार सात व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी तथा तीन व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हैं जिनको उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है । ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया है । ट्रक को पुलिस कब्जे में लिया गया । विधिक कार्यवाही की जा रही है । मृतकों की शिनाख्त के प्रयास कराये जा रहे हेैं ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पुलिस प्रशासन ने हीलाहवाली दिखाई है

Posted on 29 June 2012 by admin

जनपद प्रतापगढ़ के नवाबगंज थाना क्षेत्र के कुण्डा तहसील के अन्तर्गत अस्थाना गांव में विगत दिनों हुए दलित नाबालिक लड़की के साथ सामूहिक दुराचार एवं जघन्य हत्या के उपरान्त ग्रामीणों में फैले आक्रोश के चलते दुराचार के आरोपितों की बस्ती में हुई आगजनी में 46 घरों के जल जाने की दुःखद घटना पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी के निर्देश पर आज उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी का एक तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने प्रतापगढ़ पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया एवं वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त की। प्रतिनिधिमंडल द्वारा विस्तृत रिपोर्ट प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी को सौंपा जायेगा।
प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कंाग्रेस अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी, पूर्व मंत्री श्री राजबहादुर एवं पूर्व एमएलसी श्री सिराज मेंहदी शामिल रहे।
प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सचिव विजय सक्सेना ने बताया कि घटनास्थल का मौका मुआयना के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने पीडि़त परिवार से मुलाकात की। मृतक बालिका के पिता राम सजीवन एवं उनकी पत्नी को शोक संवेदना प्रकट किया तथा उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की ओर से 25हजार रूपये आर्थिक सहायता प्रदान की। इसके पूर्व राष्ट्रीय अनु0जाति आयोग के अध्यक्ष श्री पी0एल0 पुनिया ने पीडि़त परिवार को एक लाख पच्चीस हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की थी।
श्री सक्सेना ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने बताया है कि घटनास्थल का दौरा करने के दौरान प्रतापगढ़ जिला कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मो0 इशहाक तथा शहर अध्यक्ष सहित तमाम वरिष्ठ कांग्रेसजन मौजूद रहे। उन्होने बताया कि स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रभावी व तत्काल कदम न उठाये जाने से यह दुःखद घटना घटित हुई है। कुछ राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते पुलिस प्रशासन ने हीलाहवाली दिखाई है, यदि दुराचार के आरोपितों को तत्काल पुलिस गिरफ्तार करती तो शायद इस घटना को घटित होने से रोका जा सकता था। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि पीडि़त परिवार ने सरकारी मुआवजे को लेने से इंकार कर दिया है। पूरे गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। लोग सहमे हुए हैं।
प्रतिनिधिमंडल ने अग्निपीडि़तों को समुचित आर्थिक सहायता एवं मृतका के पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा व सुरक्षा प्रदान किये जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

निधन पर उनके परिजनों के प्रति संवेदना

Posted on 06 May 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र आज संग्रामगढ़ (प्रतापगढ़) गए हैं जहां पर वे कांगे्रस के वरिष्ठ नेता श्री प्रमोद तिवारी पत्नी स्व0 डा0 अलका तिवारी के निधन पर उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करेंगे। श्री मिश्र के साथ प्रदेश महामंत्री तथा अनुशासन समिति के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र ंिसह में संग्रामगढ़ गए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री प्रमोद तिवारी के गांव जाकर उनकी स्वर्गीय धर्मपत्नी को श्रद्धांजलि अर्पित की

Posted on 05 May 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज जनपद प्रतापगढ़ के गांव संग्रामगढ़ पहुंचकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री प्रमोद तिवारी की धर्मपत्नी स्वर्गीय डाॅ0 अलका तिवारी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने श्री तिवारी एवं उनके परिजनों को ढांढस बंधाया।
ज्ञातव्य है कि 27 अप्रैल, 2012 को श्री तिवारी की धर्मपत्नी डाॅ0 अलका तिवारी का लखनऊ में निधन हो गया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा सदैव सभी को साथ लेकर चली है और चलेगी

Posted on 17 February 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने प्रतापगढ़ जनपद के विधानसभा रामपुर, रानीगंज एवं विश्वनाथगंज में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उ0प्र0 की वर्तमान सरकार ने पिछले पांच सालों में प्रदेश को जमकर लूटा। श्री कटियार ने कहा कि दलितों के विकास का धन हाथी के निर्माण में खर्च किया ओर पांच साल तक दलित उपेक्षित ही रहा। कांगे्रस और सपा धर्म के नाम पर आरक्षण देने की हक में है। धर्म आधारित आरक्षण पिछड़े वर्ग के कोटे से दिया जा रहा है। जिसका तात्पर्य है पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ सपा को कांगे्रस धोखा दे रही है। केन्द्र की कांगे्रस सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है।
श्री कटियार ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री भी एक ऐसे व्यक्ति है। जिसके पास स्वतः फैसला लेने की शक्ति नहीं प्रधानमंत्री कार्यालय मैडम सोनिया के ईशारे पर चलता है। भाजपा जात-पांत की बात नहीं करती। भाजपा सदैव सभी को साथ लेकर चली है और चलेगी। श्री कटियार ने कहा कि कमल का बटन दबाकर भाजपा प्रत्याशियों को जिताएं।
श्री कटियार ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में आई तो धर्म आधारित आरक्षण वापस होगा। सभी गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले लोगों को एक-एक दुधारू गाय दी जाएगी। किसानों को एक लाख तक का कर्ज माफ किया जाएगा और किसानों को कृषि दर से कृषि ऋण दिया जाएगा। उक्त कार्यक्रम में महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष नीलम सिंह, जिलाध्यक्ष जवाहरलाल श्रीवास्तव, लक्ष्मीनारायण पाण्डेय आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2017
M T W T F S S
« Jul    
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->







 Type in