*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | मोदीनगर

आम आदमी का भाजपा के प्रति आकर्षण एवं कांग्रेस के प्रति रोष के कारण भाजपा की सदस्यता में बढ़ोत्तरी-राधामोहन सिंह

Posted on 27 August 2012 by admin

photoभारतीय जनता पार्टी के प्रति आम आदमी के आकर्षण एवं कांग्रेस के प्रति रोष के कारण भाजपा की सदस्यता में वर्तमान सदस्यता में 100 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है जबकि पार्टी द्वारा सभी जिलों केा 20 प्रतिशत नये सदस्य बनाने का लक्ष्य था। यह बात यहां सदस्यता की क्षेत्रीय समीक्षा बैठक के दौरान सांसद, राष्ट्रीय सदस्यता प्रमुख एवं प्रदेश सहप्रभारी भाजपा उ0प्र0 राधामोहन सिंह ने प्रमुख कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा। श्री सिंह ने कहा कि वर्तमान में बड़े पैमाने पर सदस्यता हुई है और निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद उत्तर प्रदेश में सदस्यता बढ़ी है। पार्टी अब सक्रिय सदस्यता अभियान में तेजी लाते हुए मजबूत इकाइयों का गठन कराया जाय। पार्टी के सामने बड़ी चुनौतियां हैं। पार्टी के दबाव के कारण ही कामवेल्थ और 2जी घोटाले में दोषियों को जेल जाना पड़ा। विरोधी दल भी मानते हैं कि विसंगतियों के बावजूद भाजपा ने राज्यों विकास कार्य कराये हैं और अपराधों पर नकेल लगाई है। श्री सिंह ने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी जबकि अन्य दल वंशवादी एवं अधिनायकवादी हैं। उन्होने प्रत्येक मण्डल में कम से कम 100 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा कि सीमित समय में ज्यादातर जिलों ने 20 प्रतिशत के लक्ष्य को बढ़ाकर 100 प्रतिशत सदस्यता कराकर नया इतिहास रचा है। प्रदेश में पूर्व में 15 लाख की सदस्यता बढ़कर 30 लाख तक पहुंच गयी है। सक्रिय सदस्यता को लेकर गंभीरता से कार्य किया जाय और प्रयास किया जाय कि कोई भी क्षेत्र अथवा वर्ग शेष न रहने पाये। डा0 बाजपेयी ने कहा कि प्रदेश के छात्र संघ चुनाव में घोषित हो गये हैं। भाजपा गैर राजनीतिक व राष्ट्रवादी संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एवीवीपी) को चुनावों में समर्थन देगी। पार्टी जनंसघ कालीन व 90 से पूर्व के जिलाध्यक्षों को लखनऊ में बुलाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा सम्मान करायेगी। संगठनों के चुनाव के बारे में चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि सभी जिलों में आम सहमति के प्रयास किये जायेंगे व आवश्यकता पड़ने पर चुनाव भी कराया जायेगा। चुनाव अधिकारी क्षेत्र व जिले से बाहर का होगा। 31 अक्टूबर तक प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव हो जायेगा। पार्टी द्वारा लोकसभा का प्रत्याशी दिसम्बर तक घोषित कर दिया जायेगा। प्रत्याशियों के 05 से 06 नामों का पैनल जिले से ही भेजा जायेगा। प्रत्याशी उन्ही में से चुना जायेगा। वर्तमान परिस्थितयों में सर्वाधिक संासद भाजपा के ही जीतेंगे। विधानसभा व नगर निगम चुनाव को लेकर अनुशासनहीनता की कार्यवाहियों पर निर्णय आगामी 10 दिन के भीतर आ जायेगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि तुष्टिकरण के अतिरिक्त प्रदेश सरकार के खाते में कोई उपलब्धि नही है। कानून व्यवस्था के नाम पर कुछ नही बचा है। यहा तक कि महिलाओं की अस्मत भी? अन्तर्विरोधों एवं अराकजकता से ग्रसित सपा सरकार से भी लोगों का मोह भंग हो गया है।
प्रदेश सदस्यता प्रमुख देवेन्द्र सिंह चैहान ने कहा कि सदस्यता का सत्यापन 05 सितम्बर तक व अंतिम प्रकाशन 09 सितम्बर तक एवं सक्रिय सदस्यता की अंतिम तिथि 10 सितम्बर व सत्यापन 20 सितम्बर तथा अंतिम प्रकाशन 30 सितंबर तक करा लिया जाय।
बैठक की अध्यक्षता क्षेत्रीय संयोजक भूपेन्द्र सिंह व संचालन क्षेत्रीय सदस्यता प्रमुख श्रीचन्द्र शर्मा ने किया। बैठक में प्रमुख रूप से वीरेन्द्र सिंह सिरोही, लज्जारानी गर्ग, लल्लन तिवारी, अशोक गोयल, अशोक कटारिया, राजेन्द्र कुमार, जसवंत सैनी, आश्विनी त्यागी, प्रकाश पाल, अमित अग्रवाल, रूप चैधरी, कमलेस सैनी, अतुल गर्ग, सरदार एस0 पी0 सिंह, अरविंद भारती, सुरेश जैन, लोकेन्द्र सिंह, रितेश गुप्ता, डी0 के0 शर्मा, सुशील बिंदल, सत्येन्द्र शिसौदिया, बृजेन्द्र नागर, विजयपाल सिंह तोमर, विजय मोहन, रामकिशोर चैहान, राजपाल सिंह, नवाब सिंह नागर, राजपाल सिंह जुडडा, नीरज शर्मा, डा0 विजया पाण्डेय, वीरेश्वर त्यागी क्षेत्रीय कार्यालय प्रभारी अनिल कुमार शर्मा, योगेश जी, बृजबहादुर जी, रवीन्द्र सिंह चैहान, रतीन्द्र त्यागी आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

यू.पी.ए. सरकार का रवैया दोमुहा है

Posted on 16 October 2011 by admin

बसपा सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए है। पिछले साढे़ चार सालों के अपने शासनकाल में इस सरकार ने लगभग ढाई लाख करोड़ रूपये का घोटाला किया है। प्रदेश सरकार के 100 से भी अधिक घोटालों की सूची भारतीय जनता पार्टी सार्वजनिक रूप से प्रकाशित कर चुकी है। जन स्वाभिमान यात्रा के चैथे दिन भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पतला मोदीनगर, गाजियाबाद में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस नेतृत्व वाली यू.पी.ए. सरकार का रवैया दोमुहा है। भ्रष्टाचार को संरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए। जहां एक ओर भाजपा ने भ्रष्टाचार का आरोप लगते ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री बी.एस. येदुरप्पा को पद से हटने का निर्देश दिया दूसरी ओर 2ळ स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में केन्द्र सरकार द्वारा कांग्रेस के मंत्रियों पर आरोप लगने के बावजूद उन्हें बचाने की कोशिश की जा रही है। वित्त मंत्रालय के द्वारा तैयार किए गए एक नोट में जिसमें कि अन्य मंत्रालयों सहित प्रधानमंत्री कार्यालय से भी राय ली गई है उसमें स्पेक्ट्रम आवंटन मामलें मंे तत्कालीन वित्त मंत्री श्री पी. चिदंबरम का नाम आने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिन मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे है उन्हें स्वयं प्रधानमंत्री द्वारा बचाने का प्रयास किया जा रहा है। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।
041श्री सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त के पास मुख्यमंत्री के खिलाफ जांच करने की शक्ति निहित नहीं है इसलिए इस मामलें में मुख्यमंत्री को आरोपित नहीं किया जा सका है। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की सत्ता में आयेगी तो नोएडा भूमि घोटाले की जांच करायेगी और भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी मुहिम को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री पद को भी लोकायुक्त की जांच के दायरे मंे लायेगी। उत्तर प्रदेश और केन्द्र की सरकार ने आम आदमी के सारे सपनों को तोड़ दिया हंै।
उन्होंने कहा कि जहां एक ओर हाउसिंग सेक्टर को आद्योगिक घरानों की मनमानी के हवाले छोड़ दिया गया है वहीं केन्द्र ने बैंक द्वारा ऋण की ब्याज दरों में पिछले एक वर्षं में एक दर्जन बार वृद्धि करके आम आदमी की कमर तोड़ दी है। श्री सिंह ने सरकार से मांग की की कि आम आदमी के घर का सपना साकार करने के लिए एक सुविचारित नीति बनाए और हाउसिंग सेक्टर को रेगुलेट करे। उन्होंने कहा कि नोएडा में जमीन की बिक्री में करीब आठ हजार करोड़ रूपये का घोटाला वर्ष 2009-10 एवं 2010-11 में मात्र आठ हजार एक सौ इकत्तीस करोड में नोएडा अथारिटी में करीब 38.22 लाख वर्ग मीटर जमीन ़बेची जबकि जिला प्रशासन द्वारा इस जमीन की कीमत सर्किल रेट के अनुसार कम से कम 16 हजार करोड़ आंकी गई है। यानि स्वयं सरकार के अनुमान से ही इस जमीन की बिक्री सरकार द्वारा निर्धारित कीमतों से आधी कीमतों पर की गई है। इस भूमि का वर्तमान बाजार भाव सर्किल रेट से कम से कम 4 से 5 गुना अधिक है। नोएडा का यह भूमि घोटाला प्रदेश की सत्ता में उच्च पदों पर बैठे लोगों की मिलीभगत से हुआ है। भाजपा ने इस पूरे प्रकरण की जानकारी प्रदेश लोकायुक्त को दी है और दोषी अधिकारियों और मंत्रियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में भूमि अधिग्रहण को लेकर कई जगहों पर हिंसक आंदोलन एवं प्रदर्शन हुए है। उत्तर प्रदेश में भी भट्टा परसौल, टप्पल और अन्य कई स्थानों पर जबरिया भूमि अधिग्रहण को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुए है जिन्हें प्रदेश सरकार द्वारा बर्बरता से कुचलने का प्रयास किया गया। भूमि अधिग्रहण की समस्या की गंभीरता को देखते हुए भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल संसद में जल्द से जल्द पेश किया जाना चाहिए ताकि भूमि अधिग्रहण के विषय पर एक स्पष्ट नीति तय हो सके। इसलिए भाजपा संसद के इसी शीतकालीन सत्र में भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल को चर्चा के लिए लाए जाने की मंाग करती है।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने कहा कि देश में हालात ठीक नहीं हैं। सत्ता में बैठे लोग जेल जाए यह दुर्भाग्यपूर्ण है। लोकायुक्त की सिफारिश पर उ0प्र0 में मंत्रियों को हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संप्रग के शासन में मंहगाई लगातार बढ़ रही है। 12 महीने में 12 बार पेट्रोल के दाम में बढ़ोत्तरी हुई है। बांग्लादेशी लगातार घुसपैठ कर रहे हैं। भाजपा के सत्ता में आते ही आतंकियों से कांगे्रस के संबंधों की जांच कराई जाएगी। आगामी विधानसभा चुनावों में प्रदेश की जनता सपा, बसपा व कांगे्रस को पूरी तरह से नकार देगी। नोयडा के चैडा मोड 55-56 चैराहा, 57-58 चैराहा, गाजियाबाद के खोड़ा मकनपुर, कंट्री इन, साहिबाबाद गांव, पाश्र्वनाथ, सेलटैक्स अर्थला, मेरठ रोड तिराहा, पटेल नगर आदि जगहों पर जनस्वाभिमान यात्रा का भब्य स्वागत किया गया। श्री सिंह ने मेरठ रोड तिराहा पर पूर्व प्रधानमंत्री चै0 चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके अलावा  यू0पी0 गेट, मुरादनगर बस अड्डा, मोहननगर बस अड्डा, निवाड़ी, धौलड़ी, रघुनाथपुर, अमीनगर सरांय, दौराला पिचैली आदि जगहों पर जनसभाएं भी हुई।
जनसभा को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी, राष्ट्रीय मंत्री संतोष गंगवार, अशोक प्रधान, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, आदि नेताओं ने भी संबोधित किया। यात्रा में क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्यप्रकाश अग्रवाल, महापौर दमयन्ती गोयल, क्षेत्रीय मंत्री भूपेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय प्रभारी प्रो. रामजी सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती लज्जा रानी गर्ग, वीरेन्द्र सिंह सिरोही, नरेन्द्र सिंह सिसोदिया, सुनील शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2017
M T W T F S S
« Apr    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->






 Type in