Archive | September, 2019

श्री नड्डा का अमौसी एयरपोर्ट पर स्वागत

Posted on 12 September 2019 by admin

लखनऊ 12 सितम्बर 2019, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मा0 जेपी नड्डा का लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित प्रदेश के पदाधिकारियों ने स्वागत किया।
श्री नड्डा कानपुर में पार्टी कार्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में जाने के लिए अमौसी हवाई अड्डे पर पहुंचे। लखनऊ एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उनका स्वागत किया। इसके साथ ही प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, गोविन्द नारायण शुक्ला, प्रदेश मंत्री अमरपाल मौर्य, प्रदेश प्रवक्ता डा0 समीर सिंह, हीरो बाजपेयी, डा0 चन्द्रमोहन, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, लैकफैड के चेयरमैंन वीरेन्द्र तिवारी, प्रदेश मीडिया संपर्क सह संयोजक राकेश त्रिपाठी, क्षेत्रीय मंत्री विजय प्रताप ने भी श्री नड्डा का एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

Comments (0)

भाजपा प्रत्याशियों ने राज्यसभा सदस्य के लिए किया नामांकन

Posted on 12 September 2019 by admin

लखनऊ 12 सितम्बर 2019, भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य प्रत्याशी के रूप में सुरेन्द्र सिंह नागर व संजय सेठ ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ पार्टी के दोनों उम्मीदवार प्रातः 10.30 बजे पार्टी के प्रदेश मुख्यालय से राज्यसभा सदस्य हेतु नामांकन दाखिल करने के लिए विधानसभा की ओर निकले। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा0 दिनेश शर्मा के साथ पार्टी के विधानमण्डल दल कार्यालय से निकले सुरेन्द्र सिंह नागर व संजय सेठ ने प्रातः 11.15 बजे राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पार्टी के विधानमण्डल कार्यालय पर राज्य मंत्री परिषद के सदस्य, पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी व विधायक गण उपस्थित हुए जो नामांकन के लिए साथ चले।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा प्रत्याशियों के साथ नामांकन में जाने से पूर्व प्रदेश मुख्यालय के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में कहा कि भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता पार्टी के सम्मान के लिए काम करता है। मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार और योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार गांव, गरीब, किसान, नौजवान, अनुसूचित, अगड़े-पिछडे़ सभी के जीवन स्तर को सुधारते हुए लोगों के चेहरों पर मुस्कुराहट लाने का काम कर रहे है। भाजपा सरकार ने भय-भूख और भ्रष्टाचार का अंत हुआ है। हमें पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में जनकल्याण की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है।
संजय सेठ व सुरेन्द्र सिंह नागर ने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा0 दिनेश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला, राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ला, प्रदेश प्रवक्ता डा0 समीर सिंह, डा0 चन्द्रमोहन, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, राज्य मंत्री परिषद के सदस्य सुरेश खन्ना, उपेन्द्र तिवारी, राम नरेश अग्निहोत्री, कमला रानी वरूण, वीरेन्द्र सिंह सिरोही आदि की मौजूदगी में राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

Comments (0)

उत्तर प्रदेश को “इन्वेस्टमेंट फ्रेंडली” प्रदेश बनाया योगी सरकार ने - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 11 September 2019 by admin

लखनऊ 11 सितम्बर 2019, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि कभी उत्तर प्रदेश का नाम सपने में भी आते ही घबरा जाने वाले निवेशकों और उद्योगपतियों की राय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार ने बदल कर रख दी है। भाजपा सरकार के शासनकाल में उत्तर प्रदेश “इन्वेस्टमेंट फ्रेंडली” प्रदेश के रूप में तब्दील होता जा रहा है।
प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारांे से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि यह भाजपा सरकार के सुशासन का ही कमाल है कि आज उत्तर प्रदेश निवेशकों को आकर्षित करने के मामले में वैश्विक उचाईयां छू रहा है। इसी बदलते माहौल ने उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष देश के सबसे बड़े निवेशक सम्मेलन ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन की नींव रखी है। प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष फरवरी में अबतक की सबसे बड़ी इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया था। इस समिट में 4.28 लाख करोड़ रुपए के एमओयू हुए थे। इनमें से डेढ़ लाख करोड़ से अधिक के निवेश से जुड़े प्रोजेक्ट का शिलान्यास हो चुका है। यह निवेशकों की यूपी के प्रति बदलती धारणा का ही परिणाम है कि देश में रक्षा उत्पादों का सबसे बड़ा मेला भी अगले साल लखनऊ में ही लगेगा।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि इससे यूपी से गुजर रहे डिफेंस कॉरिडोर में निवेश के लिए निवेशकों को आकर्षित करने में न केवल मदद मिलेगी बल्कि अंतरराष्ट्रीय रक्षा क्षेत्र में यूपी एक बड़ा बाजार बनकर उभरेगा। यूपी में बनने वाले डिफेंस कॉरिडोर में निवेश के लिए जिस तरह विदेशी कंपनियों से अपनी रुचि दिखाई है उससे जाहिर होता है कि प्रदेश अब पिछली विपक्षी सरकारों की अराजकता से काफी हद तक उबर चुका है। आज यूपी विकास की नई इबारत लिख रहा है जिसमें निवेशक ही नहीं यूपी का हर व्यक्ति खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा है।

Comments (0)

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने चित्रकूट में विधानसभा उपचुनाव जीतने के लिए दिया मूल मंत्र

Posted on 10 September 2019 by admin

लखनऊ 10 सितम्बर 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने चित्रकूट के मानिकपुर विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में दिशानिर्देश दिये। श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में होने वाले उपचुनावों में सभी सीटों पर भाजपा जीतेंगी। भाजपा के देवतुल्य कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम से पार्टी आज विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। प्रदेश अध्यक्ष ने आह्वान किया कि सभी कार्यकर्ता हर गांव, गली तक भाजपा की नीतियां और जनकल्याणकारी कार्यक्रम को लेकर पहुंचे। केन्द्र व प्रदेश सरकार के लाभार्थियों से संपर्क तथा सेक्टरों में संगठन के काम की समीक्षा कार्यकर्ताओं को करना है। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता चुनाव में संगठन द्वारा दी गयी जिम्मेदारियों को पूरा करने में जुट जाये। उन्होंने प्रत्येक गांव में कार्यकर्ताओं की 11 सदस्यीय टीम बनाकर काम करने के लिए कहा। बैठक से पूर्व कार्यकर्ताओं ने अपने प्रदेश अध्यक्ष का जनपद में प्रथम आगमन पर जगह-जगह स्वागत किया।
श्री सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मजबूत बूथ की संरचना से ही चुनाव में विजय प्राप्त होती है। भाजपा की बूथ समितियां अपने बूथों पर सतत संपर्क के द्वारा एक-एक घर तक मोदी सरकार एवं योगी सरकार की कार्यो को पहुंचाये। पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता संगठन पर्व के तहत संगठन की सदस्यता और सदस्यता सत्यापन के बाद संगठन पुनर्गठन के काम में लगे हुए है। इसके साथ ही एक-एक कार्यकर्ता को विधानसभा उपचुनाव के विजय अभियान में भी जुटना है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए समाप्त कर मोदी जी और अमित शाह जी ने जो महान कार्य किया है, उससे पूरे देश में प्रसन्नता का संचार हुआ है और वर्षो से अखण्ड भारत की आश लगाये जन-जन का मन कमल सा खिल गया है। मोदी जी व अमित शाह जी का इस महान कार्य के लिए अभिनंदन। यह देश महापुरूषों के बलिदान और त्याग से बना है। एक देश, एक विधान व एक निशान का संकल्प लेकर अपने प्राणों का बलिदान देने वाले डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना आज पूरा हुआ है। हमें अनुच्छेद 370 की वास्तविकता भी जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करना है।
बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष रंजना उपाध्याय, प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल, जिलाध्यक्ष व प्रदेश सरकार के मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, सांसद आर.के. पटेल आदि उपस्थित रहे।

Comments (0)

बिजली की दर वर्तमान सरकार की बड़ी असफलता की कहानी बयान कर रही - पूर्व ऊर्जा मन्त्री प्रमोद तिवारी

Posted on 05 September 2019 by admin

लखनऊ 05 सितम्बर।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व ऊर्जा मन्त्री प्रमोद तिवारी ने कहा है कि उत्तर प्रदे श में बढ़ी हुई 12ः बिजली की दर वर्तमान सरकार की बड़ी असफलता की कहानी बयान कर रही है, और सरकार बेषर्मी से कह रही है कि आज जो बिजली की दर बढ़ रही है वह समजावादी पार्टी एवं बहुजन समाजपार्टी की पिछली सरकार की नाकामियों का नतीजा है ।
श्री तिवारी ने कहा है कि प्रदेष सरकार के ढाई साल बीत जाने के बाद उसकी विफलताओं के कारण दोबारा बिजली का बिल बढ़या जा रहा है । क्या सरकार के लिये ढाई साल पर्याप्त नहीं है कि वह अपनी कुछ उपलब्धियांॅ बता सके ? इसके बावजूद अपनी असफलताओं को छिपाने के लिये सरकार अपनी नाकामियों का ठीकरा पिछली सरकार पर फोड़ रही है ।
सरकार द्वारा किसानों से वायदा किया गया था कि उन्हें उपज का ‘‘दोगुना दाम’’ दिया जायेगा । बिजली की दर बढ़ने से सिंचाई और मंड़ाई, जहाॅ बिजली का उपयोग होता है, की लागत बढ़ेगी, और किसानों को उनकी उपज की दोगुना कीमत मिलने की बजाय उन्हें और घाटा पहंुॅचाया जा रहा है, तथा लागत बढ़ायी जा रही है ।
श्री तिवारी ने कहा है कि इसी प्रकार से कुछ दिनों पूर्व उत्तर प्रदेष सरकार द्वारा पेट्रोल एवं डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गयी । जब दुनिया के बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम हो रही है, और देष के दूसरे प्रदेषों में पेट्रोल एवं डीजल के दाम कम हो रहे हैं तो फिर यह किस सरकार के ‘‘पाप का फल’’ है जिसे जनता भुगत रही है जबकि पिछले 5 सालों से केन्द्र में श्री नरेन्द्र मोदी जी की भा0 ज0 पा0 की सरकार है ।
श्री तिवारी ने कहा है कि सच्चाई तो यह है कि आर्थिक मन्दी और महंगाई की मार झेल रही प्रदेष की जनता को यह बोझ मौजूदा सरकार की नाकामियों के कारण भुगतना पड़ रहा है । एक तरफ बिजली की आपूर्ति कम की जा रही है और दूसरी तरफ दोबारा बिजली की दर/ रेट बढ़ाये जा रहे हैं । जनहित में बिजली के बढ़े हुये दर को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए ।
सरकार की गलत नीतियों और नाकामियों ने देष को आर्थिक तबाही और बर्बादी के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया है । वर्तमान सरकार की गलत नीतियों की वजह से ळ क् च् (विकास दर) 5ः पर पहंुॅच गयी है जबकि ‘‘मोदी सरकार’’ का वायदा ‘‘डबल डिजिट’’ में अर्थात 10 अंक के ऊपर विकास दर पहंुॅचाने का था । आज दुनिया का कोई भी देश भारत में पंूूॅजी निवश करने को तैयार नहीं है, क्योंकि ळण्ैण्ज् और नोटबन्दी ने देष की अर्थ व्यवस्था को तबाह कर दिया है, और निवेषक का विष्वास सरकार में खत्म हो गया है ।
श्री तिवारी ने कहा है कि एक तरफ तो सरकार द्वारा उत्तर प्रदेष को 1 ट्रिलियन और देष को 5 ट्रिलियन का सपना दिखाया जा रहा है, और दूसरी तरफ वास्तविकता यह है कि जो विरासत कांगे्रस सरकार ने इसे दिया था उसे भी खत्म कर दिया गया है । आज कृृषि विकास दर 2ः से भी नीचे आ गयी है । और सकरार द्वारा इस बर्बादी का कारण पिछली सरकारों को बताया जा रहा है जबकि वर्तमान सरकार की गलत नीतियों और उसकी नाकामियों के कारण देष और प्रदेष के सामने ऐसी गम्भीर स्थिति पैदा हुई है, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है ।

Comments (0)

उप खनिजों की ओवर लोडिंग पाये जाने पर 25 हजार रुपये के दण्ड का प्राविधान -डाॅ0 जैकब

Posted on 05 September 2019 by admin

लखनऊ, दिनांकः 05 सितम्बर, 2019

उत्तर प्रदेश सरकार ने खनिजों के ओवरलोडिंग पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। पट्टेदार भारत सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार अपने अनुमोदित पट्टा क्षेत्र में खनिजों की लोडिंग नियमानुसार करने हेतु बाध्य होगा। इसके उल्लंघन पर प्रत्येक चूक के लिए 25 हजार रुपये के जुर्माने का प्राविधान किया गया है।
ये जानकारी भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग की निदेशक, डाॅ0 रोशन जैकब ने आज यहां दी। उन्होंने इस सम्बंध में समस्त जिलाधिकारियों को भेजे गये परिपत्र में कहा है कि पट्टाधारक/भण्डारण/अनुज्ञप्तिधारक का दायित्व है कि उद्गम स्थल पर निर्धारित मात्रा के अनुसार ही अब उप खनिजों की लोडिंग सुनिश्चित करेंगे तथा उसी के अनुरूप ही परिवहन प्रपत्र भी जारी करेंगे। उन्होंने बताया कि निर्धारित मात्रा से अधिक उप खनिजों की लोडिंग किये जाने पर पट्टाधारक का पूर्ण उत्तरदायित्व होगा और उसके विरूद्ध 25 हजार रूपये का दण्ड अधिरोपित किया जायेगा।
डाॅ0 जैकब ने बताया कि उद्गम स्थल के अलावा परिवहन मार्ग में यदि उप खनिज लदे वाहनों में परिवहन प्रपत्र में उप खनिज की अंकित मात्रा और परिवहन किये जाने वाली मात्रा में अन्तर पाया जाता है, तो परिवहनकर्ता एवं सम्बंधित पट्टाधारक का संयुक्त उत्तरदायित्व निर्धारित किया जायेगा। इसके आधार पर परिवहनकर्ता पर एवं सम्बंधित पट्टाधारक पर 25 हजार रुपये का दण्ड होगा।
भूतत्व खनिकर्म निदेशक, डाॅ0 जैकब ने बताया कि बिना परिवहन प्रपत्र उप खनिजों का परिवहन करते हुए यदि कोई वाहन पाया जायेगा तो इस सम्बंध में पहले दिये गये निर्देशों के अनुसार इसे सरकारी सम्पत्ति की चोरी मानी जायेगी। उन्होंने बताया कि इस प्रकार परिवहनकर्ता व परिहारधारक/पट्टाधारक के खिलाफ नियमानुसार आईपीसी तथा लोक सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत कार्यवाही की जायेगी।

Comments (0)

छात्रों को कोचिंग के दौरान सभी आवश्यक सुविधायें उपलब्ध करायी जाये - मंत्री रमापति शास्त्री

Posted on 03 September 2019 by admin

लखनऊः 03.09.2019

प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री श्री रमापति शास्त्री ने कहा कि सिविल सेवा प्रारम्भिक परीक्षा 2020 की तैयारी हेतु निःशुल्क कोंचिग सत्र के लिए चयनित छात्रों को कोचिंग के दौरान सभी आवश्यक सुविधायें समय से उपलब्ध करायी जाये इसमें किसी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता नही बरती जाये। कोचिंग के दौरान छात्र लगन व मेहनत से तैयारी करे। लक्ष्य बनाकर तैयारी करे तो सफलता जरूर मिलेगी।
श्री शास्त्री आज यहाॅं छत्रपति शाहू जी महाराज एवं प्रशिक्षण संस्थान भागीदारी भवन गोमतीनगर में सिविल सेवा प्रारम्भिक परीक्षा 2020 की तैयारी हेतु निःशुल्क कोचिंग सत्र का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित करने के उपरान्त यह विचार व्यक्त किये है। उन्होने छात्रों से कहा कि लक्ष्य की प्राप्ति की लिए कठिन परिश्रम करना चाहिए। उन्होने यह भी कहा कि विभिन्न जनपदों से छात्र यहाॅं कोचिंग के लिए प्रवेश लिए है और इस संस्थान में कोचिंग के दौरान अनुशासन में रहकर तैयारी करे। उन्होने कहा कि इस संस्थान से कुल 200 छात्र विभिन्न सरकारी विभागों एवं संस्थानों के विभिन्न पदों पर चयनित होकर सेवाये दे रहे है। उन्होने कहा कि आई0ए0एस0 एव पी0सी0एस0 से सम्बधित आयोजित होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के अत्यन्त उच्च कोटि के स्तर के विषय विशेषज्ञों द्वारा अभ्यार्थियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है।
समाज कल्याण राज्य मंत्री डा0 गिर्राज सिंह धर्मेश ने कहा कि आई0ए0एस0 एवं पी0सी0एस0 सिविल सेवा का एक ऐसा पद है, जिसको हर छात्र पाना चाहता है। उन्होने कहा कि मेहनत से पढाई करेगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। आई0ए0एस0 एवं पी0सी0एस0 की परीक्षा पास करके देश व प्रदेश के विकास में अपना योगदान दे सकते है।
प्रमुख सचिव समाज कल्याण श्री मनोज सिंह ने बताया कि आई0ए0एस0 एवं पी0सी0एस0 में चयनित होने के लिए कडी मेहनत करनी पडती है और सभी विषयों की जानकारी बेहतर ढंग से रखना पडता है। विशेष सचिव एवं निदेशक प्रशिक्षण संस्थान भागीदारी भवन श्री धीरज कुमार ने बताया कि संस्थान में अनुसूचित जाति के 45 प्रतिशत, अनुसचित जनजाति के 05प्रतिशत, एवं अन्य पिछडावर्ग के 50 प्रतिशत अभ्यार्थियों को परीक्षा पूर्व कोंचिग हेतु चयन कर प्रवेश दिये जाने की व्यवस्था है।
इस अवसर पर निदेशक समाज कल्याण श्री बाल कृष्ण त्रिपाठी, अपर निदेशक डा0रजनीश चन्द, संयुक्त निदेशक श्री आर0के0सिंह, श्री पी0के0त्रिपाठी, सहित अन्य सम्बधित अधिकारी व छात्र आदि उपस्थित रहे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2019
M T W T F S S
« Aug   Apr »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
-->









 Type in