Archive | हरदोई

मोदी युग में लालटेन युग का हुआ समापन-डॉ महेन्द्र नाथ पांडेय

Posted on 27 April 2019 by admin

लखनऊ 27 अप्रैल 2019, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सीएसएन कालेज ग्राउंड, हरदोई की विजय संकल्प रैली मंे प्रधानमंत्री जी का स्वागत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मोदी युग में लालटेन युग का अंत हो गया है। मोदी जी की प्रेरणा से आज उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित हो गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती जी आज समाजवादी पार्टी के मंच पर बिना किसी भय के जा पा रही हैं, यह उत्तर प्रदेश की अच्छी कानून-व्यवस्था का प्रमाण है। डॉ पांडेय ने कहा कि अवध क्षेत्र में प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन करने के लिए इतनी बड़ी संख्या में आज लोग इकट्ठा हुए हैं जिससे विरोधियों की नींद उड़ गई है। काशी में प्रधानमंत्री का नामांकन पूरे देश-दुनिया ने देखा है। विश्व के सबसे ताकतवर नेता अब नरेंद्र मोदी जी हैं। नरेंद्र मोदी विकास का पर्याय है गांव, गरीब, किसान, नौजवान के जीवन में खुशहाली लाने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है।
पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर रैली स्थल पर पहुंचते ही पूरा हरदोई मोदीमय हो गया। हर ओर सिर्फ ‘अबकी बार फिर से मोदी सरकार, हर हर मोदी घर घर मोदी’ के नारे गूंजने लगे।
जनसभा में प्रमुख रूप से हरदोई लोकसभा प्रत्याशी जय प्रकाश रावत, मिश्रिख लोकसभा प्रत्याशी अशोक रावत, उन्नाव लोकसभा प्रत्याशी सच्चिदानंद महाराज साक्षी महाराज, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, नरेश अग्रवाल, अशोक बाजपेयी, जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्रा, विधायक नितिन अग्रवाल, आशीष सिंह, आशु रजनी तिवारी, माधवेंद्र सिंह रानू, जिला प्रभारी सुधीर सिद्धू सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

Comments (0)

मध्यप्रदेश में 10 दिन में कर्जा माफी का वादा करने वाले राहुल मुख्यमंत्री को हटा कर वादा पूरा करें - शिवराज सिंह चैहान

Posted on 04 February 2019 by admin

गरीबों नौजवानों और सैनिकों का सम्मान हैं मोदी - शिवराज सिंह चैहान

देश का चैकीदार किसी भी चोर को छोड़ेगा नहीं, धर्म युद्ध, भारत को बचाने का चुनाव - गोवर्धन झापड़ियाimg-20190204-wa0092

हरदोई/लखनऊ 04 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी अवध क्षेत्र उत्तर प्रदेश के सेक्टर संयोजक बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा एवं मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने आज हरदोई में सेक्टर संयोजकों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बुआ और बबुआ का गठबंधन नहीं ,यह ठग बंधन है। जिनकी नीति और नियत अलग अलग है। 2019 का चुनाव धर्म युद्ध है भारत को बचाने का चुनाव है। उत्तर प्रदेश में 2019 में 73 सीटें लाए थे 2019 में अवध क्षेत्र की 16 सीट लाकर अवध क्षेत्र मोदी जी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। हरदोई के गांधी मैदान में हुए सम्मेलन में हरदोई, मिश्रिख, सीतापुर, लखीमपुर, धौरहरा लोकसभा क्षेत्रों के सेक्टर संयोजक व कोऑर्डिनेटर सम्मिलित हुए।
सेक्टर संयोजक सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री, एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि हरदोई आकर मन अत्यंत प्रसन्न है। इस अवध क्षेत्र से सभी सोलह सीट भी आनी चाहिए, जिससे 74 सीटों से 2019 के चुनाव में मोदी जी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा, बुआ और बबुआ का गठबंधन ना होकर यह विशुद्ध रूप से ठग बंधन है। इसका दूल्हा कौन है कौन घोड़ी पर बैठेगा? यह तय नहीं है। अलग-अलग नीति और नियत के लोगों का गठबंधन है जो मोदी रूपी बाढ़ के खतरे से उबरने के लिए एक टहनी पर इकट्ठा हुए हैं।
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संघीय ढांचे के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। शारदा चिटफंड घोटाले की जांच की आंच कहां तक जाएगी ,इसे बचाने का प्रयास कर रही हैं लेकिन देश का चैकीदार किसी भी चोर को छोड़ेगा नहीं।अपने को मामा भांजा का रिश्ता बताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों का कर्जा माफ करने की घोषणा करने वाले राहुल जी मुख्यमंत्री को हटाने का अपना वादा पूरा करें, जिन्होंने कहा था कि 10 दिन में अगर किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री को गद्दी से हटा देंगे। राहुल अपना वादा पूरा करें। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 36 हजार करोड़ रूपये किसानों का कर्ज माफ किया। मध्यप्रदेश में एक भी किसान का कर्जा माफ नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि यह चुनाव धर्म युद्ध है। भारत को बचाने का चुनाव है। अमेरिका और इजरायल सर्जिकल स्ट्राइक करने वालों में अपने देश का नाम भी जुड़ चुका है। उत्तर प्रदेश में व्याप्त गुंडागर्दी और भय का वातावरण समाप्त हो चुका है। योगी जी ने 69 तो ठोक दिए, कुछ तो अपनी जान बचाने के लिए दोबारा जेल जा चुके हैं। उन्होंने कहा चंबल में डाकू का सफाया हो गया। श्री चैहान ने कहा कि भारत माता की जय और वंदे मातरम पर प्रतिबंध लगाने वाले देश को किस राह पर ले जाने वाले हैं। मोदी जी के नेतृत्व में देश दिन ब दिन विकासशील देशों की पंक्तियों में खड़ा हो चुका है।
उन्होंने भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों नौजवानों किसानों के लिए चलाई गई जनहित कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि सेक्टर संयोजक और बूथ कार्यकर्ता यह संकल्प ले ले कि, उन्हें अपना सेक्टर जिताना है।
उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी गोवर्धन झपड़िया ने अपने संबोधन में कहा सैनिक वह है जो सीमा पर भारत माता की रक्षा करता है वही कार्यकर्ता सैनिक की भांति अपने बूथ पर खड़ा होकर अपने देश को उन्मुख बनाने का रास्ता बनाता है। 6 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को एलपीजी गैस ,आयुष्मान योजना, हर गांव को बिजली, उत्तर प्रदेश में एक करोड़ लोगों को गैस, 6 लाख आवास 50000 करोड़ का गन्ना भुगतान किया है। श्री झोपड़िया ने कहा कि यह चुनाव विपक्षियों के अस्तित्व का सवाल है ।देश का 10 करोड़ व्यक्ति रिटर्न भरेगा, हिंदुस्तान किसी से भीख नहीं मांगेगा और विकास के रास्ते पर मोदी जी के नेतृत्व में अग्रसर होगा। 5 लोकसभा क्षेत्रों के सेक्टर संयोजको में आज से पंचजन्य संघ का उद्घोष हो चुका है। क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अवध क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने इस बार प्रण किया है कि 2019 में अवध क्षेत्र की सभी 16 सीटें हम जीतेंगे।

Comments (0)

भाजपा की अपराध मुक्त, विकास युक्त सरकार-योगी आदित्य नाथ

Posted on 20 November 2017 by admin

-मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने हरदोई एवं गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की।img-20171120-wa0004
लखनऊ 20 नवम्बर 2017, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की वर्तमान व्यवस्था के लिए पिछली सपा और बसपा सरकार को जिम्मेदार बताते हुए स्थानीय निकाय चुनाव में विकास के लिए लोगों से भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि जबसे प्रदेश में भाजपा सरकार सत्ता में आई है उद्योगों के लिए एक माहौल बना है। अपराधियों से लोग भयमुक्त हुए हैं क्योंकि अब अपराधी और दंगाइयों को अपने हश्र का पता है ।
हरदोई के राजकीय इंटर कॉलेज ग्राउंड तथा गोरखपुर के एमपी इण्टर कालेज मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार की उपलब्धियां और कानून व्यवस्था को बेहतर बताते हुए कहा कि प्रदेश के अंदर एक चुनौती थी, युवाओं को नौकरी और रोजगार उत्तर प्रदेश के अंदर नहीं मिलता था। प्रदेश से बाहर रोजी रोजगार के लिए जाना उसकी मजबूरी थी। प्रदेश में रोजी-रोजगार इसलिए नहीं मिल पाता था क्योंकि प्रदेश में कानून व्यवस्था अच्छी नहीं थी। प्रदेश में कानून का राज नहीं था, प्रदेश का व्यापारी पलायन कर रहा था। प्रदेश का उद्योगपति प्रदेश में निवेश नहीं करना चाहता था। पिछले 8 महीनों के दौरान परिवर्तन आपको दिखाई दिया होगा। अपराधी प्रदेश छोड़ करके भाग रहे है और प्रदेश के अंदर निवेश करने के लिए व्यापारी वापस आ रहे है। प्रदेश के अंदर कैराना जैसी घटना को अंजाम नहीं दिया जा सकता। मुजफ्फरनगर के जैसे दंगे नहीं हो सकते। प्रदेश के अंदर बरेली जैसे दंगे नहीं हो सकते क्योंकि दंगाइयों को मालूम है की सरकार दंगा करने वालों को घर में घुसकर मारेगी। अपराधियों को मालूम है कि यह लोग बातों से भी समझाना जानते है और जो लोग बातों की भाषा नही समझते है तो दूसरे तरीके से भी समझाना जानते है। इसीलिए आज प्रदेश से अपराधी बाहर भाग रहा है, जिसकी जमानतें हो गयी वो अपराधी जेल से बाहर नही आना चाहता।
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने प्रदेश में उद्योग की संभावनाओं पर बोलते हुए कहा कि दुनिया भर से उद्योगपति प्रदेश के अंदर निवेश करने के लिए आ रहे है। डेढ़ दर्जन से अधिक दुनिया के राजदूत अपने-अपने डेलीगेशन के साथ आ चुके है । प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को देखते हुए एक अच्छी स्थिति है प्रदेश में जब निवेश होगा उद्योग लगेंगे तो हमारे नौजवानों को महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, आंध्र, तेलंगाना नहीं जाना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश के नौजवान को उत्तर प्रदेश के अंदर ही रोजगार प्राप्त होगा। हमें अपने नगरों को उस रूप में बनाना पड़ेगा जब देश के अंदर स्वछता की रेटिंग हो तो आपके नगर का नाम नंबर एक पर हो। इसके लिए आपका अगुआ ऐसा होना चाहिए, ऐसा चेयरमैन बनाएं जो प्रतिदिन सुबह सोकर उठने के बाद पहले नगर का एक राउंड लगा कर के आ जाए ।
मुख्यमंत्री ने अयोध्या में दिवाली मनाने की बात को समझाते हुए कहा कि आपने अयोध्या की दीपावली देखी होगी। दीपावली के दिन मैं अपनी पूरी कैबिनेट के साथ अयोध्या इसीलिए गया था कि लोगों को पता लगना चाहिए कि दीपावली कैसे मनाई जाती है और क्यों मनाई जाती है। दीपावली जैसी रोशनी हर नगर निकाय में प्रतिदिन होती रहे इसके लिए हमने एक एमयू पर साइन किया है। जिसमें हर नगर निगम, नगर पालिका नगर पंचायत, में जितनी भी स्ट्रीट लाइट है एलईडी स्ट्रीट लाइट में बदली जाऐंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी विकास की बात कर रही है उन्होंने 5 साल में 29000 आवास बनाए हमनेे मात्र 8 महीने में 11 लाख आवास प्रदेश को उपलब्ध करवाएं हैं और अभी हम लोगों ने तय किया कि 2022 तक नगर निकाय क्षेत्रों में हम 5 लाख साठ हजार आवास देंगे। हमने गरीबों को मुफ्त में विद्युत कनेक्शन दिया तथा आजादी के बाद जिन गांवों में अभी तक बिजली नहीं पहुंची थी ऐसे 45 हजार गांवो तथा मोहल्लों का विद्युतीकरण किया गया। हमारी सरकार पटरी व्यवसायियो को व्यवस्थित करने एवं पुनर्वास करने जा रही है।
केंद्र की मोदी सरकार ने साठ नगरों को अमृत पेयजल योजना तथा तेरह नगरों को मेट्रो योजना के अंतर्गत स्वीकृति दी है जिसमें गोरखपुर नगर निगम दोनों का लाभ मिल रहा है।उन्होंने आगे कहा कि पूरे प्रदेश में सभी नगर निकाय में विकास के लिए अच्छी कार्य योजना ला रहे हैं इन योजनाओं के सही ढंग से क्रियांवयन के लिए अनुकूल बोर्ड होना आवश्यक है। क्योंकि नकारात्मक सोच वाले लोग विकास के कार्यों में बाधा पहुंचाएंगे।हमने उत्तर प्रदेश को करप्शन फ्री बनाया तथा व्यापारियों के साथ मिलकर गोरखपुर के अपराधियों को भगाया।
उन्होंने कहा कि अपराधियों को भगाने के बाद अब मच्छरों को भगाने की बारी है नगर निगम मेंअब मच्छर नहीं रहेंगे ।आवारा पशुओं के लिए पशु गृह बनाया जाएगा। साथ ही जाम की समस्या से निपटने के लिए मल्टी स्टोरेज पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। सब नगर निगम एवं नगर पंचायत को अपने अधिकारों के लिए कहीं जाना नहीं पड़ेगा भरपूर पैसा दिया जाएगा। विकास के कार्यों की मॉनीटरिंग सचिव स्तर के अधिकारी से कराई जाएगी साथ ही जनता का पैसा जनता के सुविधा के लिए प्रयोग होगा।
जनसभा में वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला, राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला सांसद कमलेश पासवान ,क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला ,प्रभारी मंत्री विधायक रामनरेश अग्निहोत्री, एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह, विधायक राधा मोहनदास अग्रवाल उपस्थित रहे।

Comments (0)

जिला चिकित्सालय हरदोई में बर्न इंजरी से पीड़िता को समुचित इलाज न देने सम्बंधी मामला पूरी तरह भ्रामक

Posted on 23 June 2017 by admin

श्रीमती गंगावती के परिजनों ने न ही एम्बुलेंस की मांग की और न तो अस्पताल से जाने की सूचना दी

जिला चिकित्सालय हरदोई में कथित रूप से बर्न इंजरी से पीड़ित श्रीमती गंगावती को समुचित इलाज की सुविधा न उपलब्ध कराने का मामला पूरी तरह असत्य और भ्रामक है। कतिपय समाचार पत्रों/न्यूज चैनल द्वारा श्रीमती गंगावती के संबंध में बेबुनियाद समाचार प्रकाशित/प्रसारित किए गए।
यह जानकारी सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्री आलोक कुमार ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि समाचार पत्रों/न्यूज चैनल पर प्रकाशित/प्रसारित खबर का संज्ञान गम्भीरता से लेते मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, जिला चिकित्सालय हरदोई से पूरे मामले की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने अगवत कराया कि श्रीमती गंगावती उम्र 35 वर्ष पत्नी श्री हरिशचन्द्र, निवासी सिकन्दरपुर थाना बेहटागोकुल, हरदोई को गत 14 जून को गम्भीर अवस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। मरीज की हालत और बिगड़ने पर उन्हें 15 जून को मेडिकल कालेज, लखनऊ संदर्भित किया गया था। किन्तु मरीज के परिजनों द्वारा मेडिकल कालेज जाने में असमर्थता जताई गई और जिला चिकित्सालय में ही इलाज कराने की अपनी लिखित सहमति भी दी गई थी। फिर भी 20 जून को श्रीमती गंगावती के परिजन बिना अस्पताल को सूचित किए हुए ही उन्हें लेकर चले गए और उन्होंने एम्बुलेंस की भी कोई मांग नहीं की।
श्री कुमार ने बताया कि सी0एम0एस0 द्वारा यह भी सूचित किया गया है कि समाचार पत्रों/न्यूज चैनलों पर मरीज को ले जाते समय जो फोटो प्रसारित/ प्रकाशित की गई है, वह चिकित्सालय की न होकर किसी अन्य स्थान की है। उन्होंने बताया कि श्रीमती गंगावती को मेडिकल कालेज संदर्भित करते समय उन्हें निःशुल्क एम्बुलेंस भी उपलब्ध कराने की जानकारी दी गई थी।

Comments (0)

किसान मंच उत्तर प्रदेष के तत्वाधान में जनपद हरदोई के छावन बाजार, ब्लाक भरावन में आज किसानों की एक सभा आहुत की गयी,

Posted on 21 April 2015 by admin

किसान मंच उत्तर प्रदेष के तत्वाधान में जनपद हरदोई के छावन बाजार, ब्लाक भरावन में आज किसानों की एक सभा आहुत की गयी, जिसमें बेमौसम वर्षा एवं ओलावृष्टि से हुए नुकसान एवं मुआवजे के लिए किसान नेताओं ने अपने विचार रखे, किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष श्री शेखर दीक्षित ने कहा गत 15 अप्रैल को किसान मंच ने मुआवजे के लिए स्थानीय एस0डी0एम0 से मुलाकात करनी चाही, तो वह किसानों से मिलने के पक्ष में नहीं थे, इसी से नाराज होकर कुछ किसानों ने पुलिस प्रशासन के मुर्दा बाद के नारे लगा दिये, इससे नाराज होकर स्थानीय प्रशासन ने मेरे करीब 250 किसानों के खिलाफ मुकदमा सण्डीला थाने में कायम करवा दिया।
श्री शेखर दीक्षित ने कहा कि हरदोई जनपद में मुआवजे को लेकर किसान परेशान स्थानीय अधिकारी कार्यों में दिलचस्पी नहीं ले रहे है ना ही सर्वे का कार्य ठीक ढंग से हो रहा है, लेखपाल कमरों में बैठकर क्षतिपूर्ति की रिपोर्ट तैयार कर रहे है, जिससे किसानों में भारी असंतोष एक ओर तो प्रदेश के मुखिया किसानों की हरसम्भव मदद करने की बात कर रहे है वहीं स्थानीय प्रशासन के लोग किसानों की समस्याओं से किनारा किये हुए है।  सैकड़ों के किसान एस0डी0एम0 से मिलना चाहते थे, लेकिन तीन घंटे बाद एस0डी0एम0 किसानों से मिलने आये, यह किसानों के साथ दोहरा मापदण्ड नही ंतो और क्या है।
किसान मंच फर्जी मुकदमों की कड़ी निन्दा करता है, किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं मिलने से वे आत्महत्या जैसे आत्मघाती कदम उठाने के  लिए मजबूर है, लेकिन प्रशासन को कोई फर्क नहीं पड़ता।  वहीं किसान मंच के जिला अध्यक्ष श्री योगेश त्रिपाठी ने कहा कि शीघ्र से शीघ्र किसानों को मुआवजा दिलवाया जाये, अन्यथा किसान मंच आन्दोलन तेज करने पर मजबूर हुआ। वहीं स्वामी विधाचेतन्य ने कहा कि केन्द्र सरकार भूमि अधिग्रहण अध्यादेश लागू करके देश के किसान को मुसीबत में डाल दिया। किसानों के लाशो पर ही क्या भाजपा अपनी राजनीति करनी चाहती है, और इसे विकास का रास्ता बताती है, अपने आप को देश का प्रधान बताने वाले प्रधानमंत्री भूमिअधिग्रहण अध्यादेश लाकर किसानों की भावनाओं से खेला है। देश का मजदूर किसान बेरोजगार कभी प्रधानमंत्री को माफ नहीं करेगा, वहीं कार्यक्रम में प्रमुख रूप से किसान मंच के जिला संयोजक सीतापुर  श्री निर्मल बाबा ने भी मुआवजे के मुद्दे को जोर दार तरीके से उठाया। सभा में हरदोई जनपद को सैकड़ो किसान उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रैली 17 को

Posted on 18 April 2013 by admin

हरदोई स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम के अन्तर्गत बच्चों की विशाल रैली का आयोजन कल दिनांक 17 अप्रैल को प्रातः 09 बजे से स्वर्णजयन्ती चैराहा(डीएमचैराहा) से किया जायेगा। रैली का षुभारम्भ जिलाधिकारी द्वारा हरी झण्डी दिखाकर किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आग लगने से हजारों का नुकसान

Posted on 18 April 2013 by admin

हरदोई सण्डीला क्षे़ में गांव मल्हेरा में एचटी लाइन टूटकर गिर गई जिससे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। वहीं अतरौती थाना क्षेत्र के ग्राम बडेरा मजरा हर्रैया के खेतों मंे दोपहर में आग लगने से 20 बीघा गन्ने की फसल व गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आग से अभिमन्यु का 7 बीघा गन्ना, रामचन्द्र का 4 बीघा तथा सनेही का तीन बीघा गेहूं जल गया। आग लगने की जानकार नही हो सकी। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उधर कछौना निवासी मोहम्मद अनीस की टेलर की दुकान में आग लग जाने से कपडे, नकदी व हजारों का नुकसान का अंदाजा लगाया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिला अस्पताल में हो रही अवैध वसूली

Posted on 18 April 2013 by admin

हरदोई जिला अस्पताल में मरीजों का शोषण वदस्तूर जा रही है। षासन की  ओर से दिए गए आदेशो की धज्जियां उड़ाते हुए आकस्मिक चिकित्सा कक्ष में खुलेआम भर्ती फीस वसूली जा रही है। जिला मुख्यालय की यह हालत पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल रही है। गौरतलब है कि आकस्मिक चिकित्सा कक्ष में गंभीर रोगी भर्ती कराए जाते हैं। पूर्व में भर्ती फीस जमा कराई जाती थी, लेकिन अब शासन स्तर से आकस्मिक चिकित्सा कक्ष में मरीज की भर्ती निःशुल्क किए जाने तथा जांच षुल्क भी माफ कर देने का आदेष जारी किया गया था, लेकिन अस्पताल में मनमानी हो रही है। मरीज की हालत कितनी भी गंभीर क्यों न हो बिना 40 रुपये लिए उसे भर्ती नहीं होती है और यह चोरी छिपे नहीं खुलेआम हो रहा है। जिला अस्पताल की हकीकत विभाग के दावों की पोल खोल रही है। जब इस सम्बन्ध में सीएमएस से बात की गई तो उन्होने बताया कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

धर्मशाला का छज्जा गिरा, तीन की मौत

Posted on 18 April 2013 by admin

हरदोई माधौगंज कस्बे में निर्माणाधीन धर्मशाला का दीवार गिराते समय छज्जा ढह जाने से उसके मलबे मे दबकर मजदूर, पिता-पुत्र समेत की दर्दनाक मौत हो गयी। सबुह हुई इस सनसनी खेज घटना से कस्बे मे हडकंप मच गया। घटना की सूचना पाकर मौके  पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही मौत की खबर मृतक के गांव मे मिली तो पूरे गांव मे शोक की लहर दौड़ गयी। कोतवाली के अन्तर्गत       फिरोजपुर गांव निवासी चन्द्रपाल (40) पुत्र भगवान दयाल अपने 17 वर्षीय इकलौते पुत्र सुल्तान व गांव के प्रभुदयाल (19) पुत्र जंगबहादुर को साथ लेकर परिवार के जीविकोपार्जन के लिए मजदूरी करने घर से माधौगंज कस्बे के मोहल्ला आजाद नगर में सुबह 10 बजे दीवार गिरा रहा था उसी समय धर्मशाला का छज्जा ढह गया। जिसके मलबे मे तीनो मजदूर दब गये । छज्जा गिरने की जानकारी से हडकप मच गया। जब तक लोगो ने दबे लोगो को निकाला तब  तक सुल्तान और प्रभुदयाल की मौत हो चुकी थी। घायल चन्द्र प्रकाश को उपचार के लिए     जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया। जहां उसने भी दम तोड़ दिया। मौत की खबर जैसे ही मृतकों के गांव मे  शोक की लहर दौड़ गयी। सूचना पाकर पहुंचे प्रशासनिक अमले ने पीडित परिजनों को ढांढस बंधाया। पुलिस ने शवों को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम कराया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ब्लैक कैट कमाडों से लैस हुई हरदोई पुलिस

Posted on 18 April 2013 by admin

हरदोई अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी मंे जुटे पुलिस      अधीक्षक गोविन्द अग्रवाल ने जिले की पुलिस को क्राइम ब्रंाच का अलग कार्यालय देने के बाद अब पूरे उत्तर प्रदेश की तर्ज पर जिले में स्वैट (एस.डब्ल्यू.ए.टी) का गठन किया है। स्वैट के बारे में जानकारी देते हुये पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह दस्ता स्पेशल विशेष हथियार व विशेष युक्तियों से लैस दस्ता है। जो ईनामी बदमाशों और गम्भीर अपराधों को रोकने में काम करेगा। यह दस्ता कहीं भी कभी भी किसी समय जा सकता है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में क्राइम ब्रांच का विस्तार व संसाधन बढ़ाए जा रहे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in