*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

भाजपा की अपराध मुक्त, विकास युक्त सरकार-योगी आदित्य नाथ

Posted on 20 November 2017 by admin

-मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने हरदोई एवं गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की।img-20171120-wa0004
लखनऊ 20 नवम्बर 2017, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की वर्तमान व्यवस्था के लिए पिछली सपा और बसपा सरकार को जिम्मेदार बताते हुए स्थानीय निकाय चुनाव में विकास के लिए लोगों से भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि जबसे प्रदेश में भाजपा सरकार सत्ता में आई है उद्योगों के लिए एक माहौल बना है। अपराधियों से लोग भयमुक्त हुए हैं क्योंकि अब अपराधी और दंगाइयों को अपने हश्र का पता है ।
हरदोई के राजकीय इंटर कॉलेज ग्राउंड तथा गोरखपुर के एमपी इण्टर कालेज मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार की उपलब्धियां और कानून व्यवस्था को बेहतर बताते हुए कहा कि प्रदेश के अंदर एक चुनौती थी, युवाओं को नौकरी और रोजगार उत्तर प्रदेश के अंदर नहीं मिलता था। प्रदेश से बाहर रोजी रोजगार के लिए जाना उसकी मजबूरी थी। प्रदेश में रोजी-रोजगार इसलिए नहीं मिल पाता था क्योंकि प्रदेश में कानून व्यवस्था अच्छी नहीं थी। प्रदेश में कानून का राज नहीं था, प्रदेश का व्यापारी पलायन कर रहा था। प्रदेश का उद्योगपति प्रदेश में निवेश नहीं करना चाहता था। पिछले 8 महीनों के दौरान परिवर्तन आपको दिखाई दिया होगा। अपराधी प्रदेश छोड़ करके भाग रहे है और प्रदेश के अंदर निवेश करने के लिए व्यापारी वापस आ रहे है। प्रदेश के अंदर कैराना जैसी घटना को अंजाम नहीं दिया जा सकता। मुजफ्फरनगर के जैसे दंगे नहीं हो सकते। प्रदेश के अंदर बरेली जैसे दंगे नहीं हो सकते क्योंकि दंगाइयों को मालूम है की सरकार दंगा करने वालों को घर में घुसकर मारेगी। अपराधियों को मालूम है कि यह लोग बातों से भी समझाना जानते है और जो लोग बातों की भाषा नही समझते है तो दूसरे तरीके से भी समझाना जानते है। इसीलिए आज प्रदेश से अपराधी बाहर भाग रहा है, जिसकी जमानतें हो गयी वो अपराधी जेल से बाहर नही आना चाहता।
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने प्रदेश में उद्योग की संभावनाओं पर बोलते हुए कहा कि दुनिया भर से उद्योगपति प्रदेश के अंदर निवेश करने के लिए आ रहे है। डेढ़ दर्जन से अधिक दुनिया के राजदूत अपने-अपने डेलीगेशन के साथ आ चुके है । प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को देखते हुए एक अच्छी स्थिति है प्रदेश में जब निवेश होगा उद्योग लगेंगे तो हमारे नौजवानों को महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, आंध्र, तेलंगाना नहीं जाना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश के नौजवान को उत्तर प्रदेश के अंदर ही रोजगार प्राप्त होगा। हमें अपने नगरों को उस रूप में बनाना पड़ेगा जब देश के अंदर स्वछता की रेटिंग हो तो आपके नगर का नाम नंबर एक पर हो। इसके लिए आपका अगुआ ऐसा होना चाहिए, ऐसा चेयरमैन बनाएं जो प्रतिदिन सुबह सोकर उठने के बाद पहले नगर का एक राउंड लगा कर के आ जाए ।
मुख्यमंत्री ने अयोध्या में दिवाली मनाने की बात को समझाते हुए कहा कि आपने अयोध्या की दीपावली देखी होगी। दीपावली के दिन मैं अपनी पूरी कैबिनेट के साथ अयोध्या इसीलिए गया था कि लोगों को पता लगना चाहिए कि दीपावली कैसे मनाई जाती है और क्यों मनाई जाती है। दीपावली जैसी रोशनी हर नगर निकाय में प्रतिदिन होती रहे इसके लिए हमने एक एमयू पर साइन किया है। जिसमें हर नगर निगम, नगर पालिका नगर पंचायत, में जितनी भी स्ट्रीट लाइट है एलईडी स्ट्रीट लाइट में बदली जाऐंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी विकास की बात कर रही है उन्होंने 5 साल में 29000 आवास बनाए हमनेे मात्र 8 महीने में 11 लाख आवास प्रदेश को उपलब्ध करवाएं हैं और अभी हम लोगों ने तय किया कि 2022 तक नगर निकाय क्षेत्रों में हम 5 लाख साठ हजार आवास देंगे। हमने गरीबों को मुफ्त में विद्युत कनेक्शन दिया तथा आजादी के बाद जिन गांवों में अभी तक बिजली नहीं पहुंची थी ऐसे 45 हजार गांवो तथा मोहल्लों का विद्युतीकरण किया गया। हमारी सरकार पटरी व्यवसायियो को व्यवस्थित करने एवं पुनर्वास करने जा रही है।
केंद्र की मोदी सरकार ने साठ नगरों को अमृत पेयजल योजना तथा तेरह नगरों को मेट्रो योजना के अंतर्गत स्वीकृति दी है जिसमें गोरखपुर नगर निगम दोनों का लाभ मिल रहा है।उन्होंने आगे कहा कि पूरे प्रदेश में सभी नगर निकाय में विकास के लिए अच्छी कार्य योजना ला रहे हैं इन योजनाओं के सही ढंग से क्रियांवयन के लिए अनुकूल बोर्ड होना आवश्यक है। क्योंकि नकारात्मक सोच वाले लोग विकास के कार्यों में बाधा पहुंचाएंगे।हमने उत्तर प्रदेश को करप्शन फ्री बनाया तथा व्यापारियों के साथ मिलकर गोरखपुर के अपराधियों को भगाया।
उन्होंने कहा कि अपराधियों को भगाने के बाद अब मच्छरों को भगाने की बारी है नगर निगम मेंअब मच्छर नहीं रहेंगे ।आवारा पशुओं के लिए पशु गृह बनाया जाएगा। साथ ही जाम की समस्या से निपटने के लिए मल्टी स्टोरेज पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। सब नगर निगम एवं नगर पंचायत को अपने अधिकारों के लिए कहीं जाना नहीं पड़ेगा भरपूर पैसा दिया जाएगा। विकास के कार्यों की मॉनीटरिंग सचिव स्तर के अधिकारी से कराई जाएगी साथ ही जनता का पैसा जनता के सुविधा के लिए प्रयोग होगा।
जनसभा में वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला, राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला सांसद कमलेश पासवान ,क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला ,प्रभारी मंत्री विधायक रामनरेश अग्निहोत्री, एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह, विधायक राधा मोहनदास अग्रवाल उपस्थित रहे।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2018
M T W T F S S
« Jan    
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728  
-->









 Type in