*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | सीतापुर

निकाय चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन

Posted on 27 November 2017 by admin

नगरीय सुशासन तथा भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था के प्रदेश की आम जनता का भाजपा प्रत्याशियों को अभूतपूर्व समर्थन - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

जनसमर्थन से हम सुशासन को साकार करेंगे।

14लखनऊ 27 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज निकाय चुनाव के प्रचार के अन्तिम दिन बुलन्दशहर तथा सीतापुर जनपद में महोली में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सम्मानित जनता ने सुशासन तथा पारदर्शी नगरीय व्यवस्था के लिए भारतीय जनता पार्टी को अभूत पूर्व समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सम्मानित जनता का यह उत्साहपूर्ण समर्थन भ्रष्टाचार मुक्त नगरीय सुशासन को साकार करेगा। भाजपा अध्यक्ष ने आज मोतीबाग मैदान बुलन्दशहर में अपने ओजस्वी भाषण में यह बात कही तथा जनता से भाजपा प्रत्याशी मनोज गर्ग के पक्ष में वोट करने की अपील की।23
प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने अल्प समय में ही जिस तरह से भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरों टालरेन्स दिखाया है उससे आम जनमानस में यह संदेश गया है कि निकायों में फैले भ्रष्टाचार को भी सिर्फ भाजपा ही दूर कर सकती है। भारतीय जनता पार्टी ने यह साफ कर दिया है कि सुशासन के संकल्प को वह पूरे जोर-शोर से लागू करेगी और केन्द्र-राज्य और निकायों में बेहतर समन्वय बनाएगी।
डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि ईवीएम मशीन की गड़बड़ी का रोना वहीं लोग रो रहे है जो हताश हो गये है। जनता ने भाजपा पर जो विश्वास दिखाया है उससे घबराए लोग अब ईवीएम के सहारे खुद को सन्तवना दे रहे है। इन चुनावों में विपक्ष के पास नैतिक बल नहीं था कि वह प्रदेश की जनता से सम्वाद करता। क्योकि वह जन समर्थन खो चुके है। इन चुनावों के नतीजे अभी से ही साफ दिखाई देने लगे है और भाजपा में लोगों का बढ़ा विश्वास इसका गवाह है।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार सर्व हितों के लिए कार्य करती रही है। केन्द्र व प्रदेश द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक सीधे पहुंचाने का काम केवल भाजपा सरकार ने ही किया है। पूर्व में चल रही सरकारों ने घोटालें कर अपनी जेब भरने का काम किया है। भ्रष्टाचार मुक्त वातावरण भाजपा सरकार ने ही करके दिखाया है। इसलिए मेरा सभी से अनुरोध है भाजपा प्रत्याशियों को अधिक से अधिक वोट देकर विकास की राह में अपना योगदान देकर विजयी बनाएं।

Comments (0)

हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की

Posted on 10 June 2017 by admin

सीतापुर में 6जून 2017 की शाम को दाल व्यापारी सुनील जायसवाल, उनकी पत्नी तथा पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गयी तथा लाखों की लूट भी की गयी, अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी न होना तथा प्रभारी मंत्री का न जाना इस सरकार की विफलता का द्योतक है, जिसकी कांग्रेस पार्टी घोर निन्दा करती है। उक्त जानकारी देते हुए उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने बताया कि इस संबंध में कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल सीतापुर जाकर मृतक परिजनों से मिलकर दुख व्यक्त कर कहा कि प्रदेश में पूरी तरह जंगलराज स्थापित हो गया है, कानून का राज नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है। व्यापारी, किसान, नौजवान, बुनकर मजदूर सभी डरे हुए हैं। पूरे प्रदेश में भय का माहौल है। अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। इस घटना का अविलम्ब पर्दाफाश कर हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की तथा ऐसा न होने पर सड़क से सदन तक इस मामले को उठाने की चेतावनी दी।

श्री पाण्डेय ने बताया कि कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने मृतक परिजनों से दुःख व्यक्त व्यक्त करते हुए हर संकट की घड़ी में पार्टी उनके साथ खड़ी रहेगी- इस बात का भरोसा दिलाया।
प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू जी के साथ पूर्व विधायक श्री हरीश बाजपेयी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, श्री विनीत दीक्षित, श्री आशीष गुप्ता, जमुना प्रसाद शर्मा, विजयनाथ अवस्थी, सुरेश गुप्ता, उत्कर्ष अवस्थी आदि कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Comments (0)

गणतंत्र दिवस की रात बुझा इकलौता चिराग घर में रहा मातम का माहौल

Posted on 28 January 2014 by admin

पूरा भारत वर्ष 65वां गणतंत्र दिवस मना रहा है, चारों तरफ खुशियों की लहर व देशभकित गीतों से लोग झुम उठे और चारों तरफ एक नया आयाम रचने की प्रयाश किया जा रहा है।
वहीं एक घर का चिरांग उसी रात बुझ गया उसर पर क्या बीत रही होगी जिस घर का इकलौता चिराग जलते-जलते बुझ गया। यह घटना थाना बल्दीराय क्ष्ज्ञेत्र के ग्राम पंचायत डीह के नरिसंहपुर ग्रामसभा का है। बीती रात को मुकेश कुमार यादव पुत्र रामसजीवन उम्र 26 वर्ष की दुकान गिरजा मोड़ रैंचा ग्राम पंचायत में है। दुकान में ही मुकेश की निर्मम हत्या कर दी गयी। दोनों पैर बधे हुए थे और पैर से जूता तक नही निकला था। परिजनों की मानें तो मुकेश की किसी भी व्यकित से दुश्मनी या रंजिश नही थी। वह सर्राफा की दुकान भी चलाते थे, और सभी से कुशलतम व्यवहार करते थे। आखिर हत्या किस कारण हुयी इसका खुलासा अभी तक नही हो सका है। मौकेे पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी हुयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ग्राम प्रधान की हत्या

Posted on 07 March 2013 by admin

सीतापुर/थाना खैराबाद
दिनांक 06.03.13 को प्रातः थाना खैराबाद पर सूचना मिली कि ग्राम मलुही करईयाॅं के प्रधान श्री भोले पुत्र मिश्रीलाल का शव गाॅंव के बाहर ईंट भटठे के गढढे के पास पड़ा हैं। पुलिस द्वारा मौके पर पहुॅचकर शव को कब्जे में लिया गया । प्रथम दृष्टया शव के ऊपर कोई जाहिरा चोट के निशान नहीं हैं। मृतक के नाक से खून बह रहा हैं। मृतक के भाई मुकुन्दे ने बताया कि कल दिनांक 05.03.13 को रात्रि 22.00 बजे किसी दावत में जाने की बात कहकर किसी के साथ गये थे। किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनकी हत्या कर दी गयी हैं। विधिक कार्यवाही की जा रही हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विगत वर्ष किसानों द्वारा जो गन्ना चीनी मिलों को दिया गया था उसका भी पूरा भुगतान आज तक किसानों को नहीं हो पाया है

Posted on 15 December 2012 by admin

गन्ना किसानेां की समस्याओं जैसे मिल मालिकों द्वारा समय पर पेराई के लिए गन्ना न लिया जाना, इस पेराई सत्र में लिये गये गन्ने का अब तक भुगतान न किया जाना, विगत वर्ष का बकाया भुगतान न करना एवं वर्तमान पेराई सत्र में लिये जा रहे गन्ने की पर्ची पर सरकार द्वारा कम घोषित समर्थन मूल्य को भी अंकित न करने को लेकर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के जोन नं. 8 के जोनल अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री श्री जितिन प्रसाद कल पूर्वान्ह 11 बजे से हरगांव, जिला सीतापुर स्थित चीनी मिल के गेट पर एक बड़े आन्दोलन का नेतृत्व करेंगे।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि विगत वर्ष किसानों द्वारा जो गन्ना चीनी मिलों  को दिया गया था उसका भी पूरा भुगतान आज तक किसानों को नहीं हो पाया है। इस वर्तमान पेराई सत्र में गन्ना किसानों का प्रदेश की चीनी मिलों को लगभग 26सौ करोड़ रूपये का गन्ना दिया गया है, जिसके भुगतान की बात तो बहुत दूर की बात है गन्ना देने के बाद मिलने वाली पर्ची पर रेट अंकित करने में भी मिलें आनाकानी करती हैं।
विदित ही है कि उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद द्वारा अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष मा0 श्रीमती सोनिया गांधी जी के जन्मदिन 09 दिसम्बर के अवसर पर जनपद बाराबंकी के देवा शरीफ, हाजी वारिस अली शाह बाबा की मजार पर चादर चढ़ाकर केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार, प्रदेश के गन्ना किसानों की समस्याओं एवं धान की खरीद में होने वाली धांधलियों की सही जानकारी हासिल करने एवं उनके समाधान के लिए प्रयास करने के सम्बन्ध में पदयात्रा का शुभारम्भ किया गया था। पदयात्रा के क्रम में दिनंाक 16दिसम्बर को मा0 निर्मल खत्री जी दादरी, जनपद गौतमबुद्धनगर में आयोजित पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे। किसानों की समस्याओं को लेकर कल श्री जितिन प्रसाद, जोनल अध्यक्ष/केन्द्रीय राज्यमंत्री भारत सरकार द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र धौरहरा के विधानसभा हरगांव, जिला सीतापुर में कल एक गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर बड़े आंदोलन का नेतृत्व करेंगे।
श्री मदान ने बताया कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से जनहित एवं किसानों की समस्याओं के लिए लड़ाई लड़ती रही है। उसी क्रम में कल श्री जितिन प्रसाद के नेतृत्व में हरगांव चीनी मिल पर होने वाले आंदोलन में प्रमुख रूप से पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री रामलाल राही, पूर्व मंत्री डा0 अम्मार रिजवी, पूर्व विधायक श्री हरीश बाजपेई, पूर्व एमएलसी श्री राम गोपाल मिश्र, पूर्व विधायक श्री अनिल वर्मा, प्रदेश कंाग्रेस कमेटी  निगरानी समिति के अध्यक्ष श्री राजेश शुक्ला एवं पीसीसी सदस्य श्री अशोक पाण्डेय, जिलाध्यक्ष श्री रमेश निषाद सहित सभी कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण हजारेां की संख्या में एक गन्ना किसानों को सम्बोधित कर उनकी समस्याओं के समाधान के लिए आर-पार की लड़ाई का ऐलान करेंगे।
श्री मदान ने प्रदेश सरकार से गन्ना किसानों के विगत वर्ष के बकाये, वर्तमान में दिये गये गन्ने के भुगतान को तुरंत कराने तथा सभी चीनी मिलों केा तुरंत चलाने व किसान के हर किस्म के गन्ने को लेने एवं गन्ना पर्ची पर समर्थन मूल्य अंकित करने के निर्देश चीनी मिलों को देेने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सीतापुर में नैमिषारण्य तीर्थ के विकास के लिए प्रदेश सरकार हर सम्भव प्रयास करेगी-मुख्यमंत्री

Posted on 13 May 2012 by admin

मुख्यमंत्री दिवंगत पूर्व विधायक श्री ओम प्रकाश गुप्त की तेरहवीं में सम्मिलित हुए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि सीतापुर में तीर्थ नैमिषारण्य के विकास के लिए प्रदेश सरकार हर सम्भव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि नैमिष तीर्थ स्थल के विकास के साथ-साथ वहां की सड़कों को चैड़ा किया जायेगा और तीर्थ यात्रियों के ठहरने तथा आने-जाने के साधन में बढ़ोत्तरी की जायेगी।
मुख्यमंत्री दिवंगत पूर्व विधायक श्री ओम प्रकाश गुप्ता की तेरहवीं में आज उनके मनिकापुर, सीतापुर स्थित आवास पर सम्मिलित हुए। उन्होंने कहा कि स्व0 श्री गुप्त को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि नैमिषारण्य का विकास प्राथमिकता के आधार पर किया जाए, क्योंकि श्री गुप्ता नैमिषारण्य में तीर्थ यात्रियों की सुविधाओं के लिए सदैव प्रयासरत रहते थे। उन्होंने यह भी कहा कि जनपद सीतापुर में नागरिक सुविधाओं के विस्तार के लिए उनकी सरकार प्राथमिकता पर कार्य करेगी।
मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव भी स्व0 श्री गुप्त के परिजनों को शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि स्व0 श्री गुप्त समाजवादी विचारधारा के प्रति सदैव समर्पित रहे। प्रदेश के खाद्य एवं रसद तथा कारागार मंत्री श्री रघुराज प्रताप सिंह, ग्राम्य विकास राज्यमंत्री श्री अरविन्द कुमार सिंह गोप, समाज कल्याण एवं अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण व सैनिक कल्याण राज्य मंत्री श्री नरेन्द्र वर्मा, कारागार राज्य मंत्री श्री रामपाल राजवंशी भी उनकी तेरहवीं में शामिल हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Sri Akhilesh Yadav (State President,Samajwadi Party,U.P) addressing an election campaign meeting at Mahmoodabad (Sitapur)

Posted on 07 February 2012 by admin

6-02-e

Comments (0)

गांव, गंगा, गरीब और नारी की रक्षा के लिए भाजपा की सरकार बनाएं- उमा

Posted on 07 February 2012 by admin

भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं भाजपा लाओ-प्रदेश बचाओ की संयोजक उमाश्री भारती ने आज यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उ0प्र0 में गाय-गंगा-गरीब और नारी की हालत खराब है। उन्होंने जनता खासकर ग्रामीण महिलाओं को आह्वान किया कि वे अपने सम्मान की रक्षा के लिए दुर्गा का रूप धारण कर भ्रष्टाचारी व अपराधियों की सरकार का सर्वनाश करें। सुश्री भारती खैराबाद के विशुनपुर चैराहा मैदान में भाजपा प्रत्याशी साकेत मिश्र के समर्थन में सभा को संबोधित कर रही थी।
इसके पूर्व सुश्री भारती नानपारा, मटेरा, महसी और विसवां में सभाओं को संबोधित किया।  उत्साहित कार्यकर्ताओं ने कुर्सी पर बैठाकर अपने कंधों पर लाटकर हेलीपैड में मंच पर पहुंचाया। सभा में सपा के नेता पंकज लोधी सहित अनेक ग्राम प्रधानों और नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सुश्री भारती ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहाकि सपा-बसपा-कांगे्रस पर जमकर हमला किया। सभा में भारी संख्या में ग्रामीण महिलाओं को देखकर उत्साहित उमा भारती ने कहा कि उ0्रप्र0 में नारी का सम्मान सुरक्षित नहीं रह गया है। यहों थाने में औरतों के साथ बलात्कार हुए हैं। अपने अपमान का बदला लेने के लिए उ0प्र0 की नारी शक्ति जागृत होकर सत्ता बदलने के लिए संगठित हो गई है।
सुश्री भारती ने कहा कि प्रदेश में फैली गरीबी और बेरोजगारी का कारण भ्रष्टाचार है। भ्रष्टाचार से केवल ईमानदार आदमी ही बढ़ सकता है। प्रदेश का मुखिया अगर ईमानदार है तो नीचे तक व्यवस्था स्वच्छ होगी। सरकार के पास पैसा बहुत होता है लेकिन वह गरीबों
तक नहीं पहंुचता। गरीबों के हिस्से का पैसा दिल्ली में चिदम्बरम तथा कलमाड़ी जैसे हाथी खाते हैं। पिछड़ों के कोटे में से मुसलमानों के आरक्षण के सवाल पर उमाभारत ने कहा कि जिस तरह राम मंदिर बनाने के लिए हमने अयोध्या घेर लिया था वैसे ही दलित और पिछड़ी जातियों का हक बचाने के लिए संसद को घेर लेंगे। किसी समिति पर पिछड़े और दलित समय का हक कांगे्रस-सपा-बसपा को छीनने नहीं दुंगीं चाहे सड़क से संसद तक संघर्ष ही क्यों न करना पड़े। उन्होंने कहा कि यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि दलितों और पिछड़ों की रहनुमाई का दावा करने वाली माया और मुलायम मुसलमानों के वोट के लालच में कांगे्रस के पिछलगू बन गए हैं।
सुश्री उमा भारती ने सभा में उपस्थित माताओं को दुर्गा बनकर भाजपा की सरकार बनावाएं। बुजुर्गो से जामवंत बनकर भाजपा को रास्ता दिखाने और युवाओं से बजरंग बली की सेना बनकर भ्रष्टाचार की लंका जलाने का आह्वान किया। सभा को भाजपा प्रत्याशी साकेत मिश्र व पूर्व जिलाध्यक्ष ज्ञान तिवारी और पंकज लोधी सहित अनेक लोगों ने संबोतिधत किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2017
M T W T F S S
« Nov    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in