Archive | अमेठी

अमेठी में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन नुक्कड़ सभा, रोड-शो आदि माध्यमों से सघन जनसम्पर्क स्थापित किया

Posted on 04 May 2019 by admin

priyanka-gandhi-in-amethiभारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं पूर्वी उ0प्र0 प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी ने आज संसदीय क्षेत्र अमेठी में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन नुक्कड़ सभा, रोड-शो आदि माध्यमों से सघन जनसम्पर्क स्थापित किया। कार्यक्रम में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने भी कोरांव के महिला संवाद कार्यक्रम में शिरकत कर सम्बोधित किया। यहां पर अ0भा0 महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुश्री सुष्मिता देव सांसद एवं पूर्व सांसद श्रीमती अन्नू टण्डन जी भी उपस्थित रहीं।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डा0 उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी आज सुबह सर्वप्रथम बल्दीराय ब्लाक के सोरांव पहंुचीं जहां पर उपस्थित जनसमुदाय ने भव्य तरीके से उनका स्वागत किया। यहां पर जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की है कि यदि कोई भी नौजवान अपना कारोबार शुरू करना चाहता है तो तीन साल तक किसी भी सरकारी परमीशन नहीं पड़ेगी और यदि ऐसा नौजवान अन्य बेरोजगार युवाओं को भी रोजगार देता है तो उसे टैक्स में छूट मिलेगी। उन्होने कहा कि मैं जहां जाती हूं जीएसटी से परेशान दुकानदार रो रहे हैं वह कहते हैं कि कई बार मन करता है कि दुकान बन्द कर दूं। यह सच्चाई है कि मौजूदा सरकार सोच-समझकर नीतियां नहीं बनाती। वे सिर्फ चंद उद्योगपतियों के फायदे को ध्यान में रखकर नीतियां बनाते हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने यह घोषणा किया है कि बारहवीं तक सभी को निःशुल्क शिक्षा तथा सरकारी अस्पतालों में जांच और इलाज मुफ्त होगी।
इसके बाद श्रीमती गांधी यहां से निकलकर मुसाफिरखाना पहंुचीं जहां पर उपस्थित आम नागरिकों ने बेहद गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया। यहां से हरदोईया शाहगढ़ ब्लाक पहुंचकर श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी अपने स्वागत से अभिभूत नजर आयीं। अमेठी की जनता और अपने परिवार की परम्परागत आत्मीय सम्बन्धों का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि मैं और श्री राहुल गांधी जी दस साल की उम्र से अपने पिता स्व0 श्री राजीव गांधी जी के साथ यहां आते रहे हैं तब पिताजी ऊसर जमीन को दिखाकर बताते थे कि यह नमक वाली जमीन है। आज पिताजी की मेहनत के फलस्वरूप इन खेतों में हरियाली दिखाई दे रही है। इस हरियाली के लिए, इन सड़कों के लिए उन्होने बहुत मेहनत की। यही मेहनत मेरी मां श्रीमती सोनिया गांधी जी ने किया और अब श्री राहुल गांधी जी कर रहे हैं। आपकी आंखों में राहुल जी के प्रति वही प्रेम दिखता है जो राजीव जी के लिए दिखता था आपका प्रेम सच्चा है। हम आपकी सेवा इसलिए करते हैं क्योंकि आपने हमारे परिवार को जिताकर नेता बनाया है। इसके लिए वे आपके आभारी हैं। दूसरी तरफ ऐसी पार्टी के लेाग भी यहां पर आ रहे हैं जो बड़े-बड़े मीडिया वालों को लेकर आते हैं और ऐसे प्रेाग्राम रखते हैं जिससे अमेठी की जनता की भावनाओं का अपमान करते हैं। अभी एक कार्यक्रम में इन्होने जूते बंटवाया और दुनिया भर में उन्होने कहा कि देखो अमेठी वालों के पास जूते भी नहीं है मुझे वहां जाकर जूते बांटने पड़ते हैं। ऐसा करके वह सोच रही हैं कि वह राहुल गांधी जी का अपमान कर रही हैं। लेकिन वे अपमान कर रही हैं अमेठी की जनता की जागरूकता का। उन्होने कहा कि यहां की जनता इतनी जागरूक है कि जब भी उन्हें कोई शिकायत हुई तो उन्होने हमसे वह शिकायत दर्ज कराने में देरी नहीं की। हम एक सड़क बनाते हैं तो वे दूसरे सड़क की मांग करते हैं हैण्डपम्प की मांग करते हैं। यही आपकी जागरूकता है। इस सम्बन्ध को एक दूसरे के प्रति श्रद्धा को इस प्रेम को भारतीय जनता पार्टी के लोग नहीं समझ पाते हैं। वे अमेठी की जनता को गुमराह करने की कोशिश करते हैं। उन्होने बिजली के बिल पर भारतीय जनता पार्टी के बड़े-बड़े वादों का जिक्र करते हुए कहा कि एक गांव में एक महिला ने मुझसे कहा कि मेरा बिजली का बिल पैंतीस हजार आया है तब तक दूसरी महिला बोल पड़ी कि मेरा तेा पचास हजार रूपये बिल है। photo-priyanka-ji-04-may-006
डाॅ0 पाण्डेय ने बताया है कि यह काफिला कोरवां पहुंचकर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से संवाद कार्यकम में पहुंचा जहां पर आदरणीय श्री राहुल गांधी जी ने भी शिरकत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी की आरएसएस वाली विचारधारा है जिसके खिलाफ हम पूरे देश में लड़ रहे हैं मैं देश के अन्य प्रान्तों जैसे छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश में इस विचारधारा के खिलाफ लड़ रहा हूं। यह ताकत सिर्फ अमेठी की जनता की मदद से मिलती है। मैं आपके लिए लगातार लड़ रहा हूं। क्योंकि मेरा भी पहला लक्ष्य अमेठी की जनता की मदद करना है। उन्होने उपस्थित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप लोग अमेठी में मेरी आवाज हैं आप जानते हैं कि हमारा और आपका रिश्ता क्या है आपके बिना मैं कुछ नहीं कर सकता था। आप लाखों महिलाओं ने स्वयं सहायता समूह के माध्यम से एक दूसरे की मदद किया है। इसे मैं पूरे देश में लागू करना चाहता हूं। उन्होने कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में न्याय योजना पर चर्चा करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने 15 लाख हर एकाउण्ट में देने का वादा किया था और लेागों के एकाउन्ट भी खुलवाये लेकिन किसी में भी पैसे नहीं आये। क्योंकि यह झूठा वादा था। हमने इस बात पर आर्थिक विशेषज्ञों से राय लेकर न्याय योजना की घोषणा की है जिसके माध्यम से हर गरीब महिला के खाते में 72 हजार रूपये सालाना अर्थात 3.6 लाख रूपये पांच साल में भेजे जायेंगे। इस योजना के अन्तर्गत पांच करोड़ महिलाएं आयेंगी और यह पैसा उनको तब तक दिया जाता रहेगा जब तक उनकी आमदनी 12 हजार रूपये प्रतिमाह नहीं हो जाती। जब हमने यह घोषणा की तब श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हमसे पूछा कि यह पैसा कहां से आयेगा, लेकिन जब वे अनिल अम्बानी की जेब में 30 हजार करोड़ रूपये डाल देते हैं तब वे इस पर प्रश्न नहीं उठाते। जब वे दस-पन्द्रह उद्यमी मित्रों का पांच लाख 75 हजार करोड़ रूपये कर्जा माफ कर देते हैं तब वे इस पर बात नहीं करते हैं। हम यही पैसा उनके जेब से निकालकर आपकी जेब में डालेंगे। हमने मनरेगा, सौ दिन से बढ़ाकर 150 दिन करने का निर्णय लिया है, आप जानते हैं कि हमने लाखों महिलाओं की जिन्दगी बदली है। अब बाहर के लोग अमेठी आकर गलत बातें करते हैं। आप गांव में जाकर लोगों को यह बात बतायें। यह पैसा सीधे महिलाओं के बैंक एकाउण्ट में आयेगा क्योंकि महिलाएं इस पैसे को सोच समझकर खर्च करेंगी। उन्होने कहा कि विधानसभा और लोकसभाओं में 33 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण तथा नेशनल लेवल पर सरकारी नौकरियों में भी 33 प्रतिशत आरक्षण का प्राविधान किया जायेगा। इस कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं ने गीत गाकर राहुल गांधी जी को भारी मतों से विजयी बनाने का आर्शीवाद दिया।
श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी का काफिला जायस भी पहुंचा जहां पर हजारेां की तादाद में उपस्थित क्षेत्रवासियों ने पुष्पवर्षा एवं फूलमालाओं से श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी का भव्य स्वागत किया।

Comments (0)

पाकिस्तान नहीं सुधरा तो विश्व के मानचित्र से गायब हो जायेगा - केशव प्रसाद मौर्य

Posted on 03 May 2019 by admin

अमेठी की जनता का मिजाज भांप राहुल गांधी भागे वायनाड

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करके मोदी सरकार ने पाई बड़ी कामयाबी

लखनऊ 03 मई 2019, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को अमेठी में गरजे। उन्होंने कहा कि इस बार हमारी सरकार फिर से देश में बनने जा रही है। इस बार 23 मई को रिजल्ट आएगा और हम पूरे देश में जीत रहे हैं। अमेठी और रायबरेली पर भी हमारी नजर रहेगी। पिछली बार यहां की जनता ने भले ही हमें नहीं जिताया था, लेकिन इस बार यहां की जनता भी रिकॉर्ड मतों से जिताने जा रही है। उन्होंने कहा कि यह मोदी जी की लोकप्रियता और नीतियों की वजह से हो रहा है।
उन्होंने कहा कि मसूद अजहर को वैश्विक आंतकी घोषित कराकर बड़ा संदेश दिया है। मसूद अजहर पुलवामा हमले का आरोपी था और विश्व का आतंकी घोषित कराकर यह संदेश दे दिया है कि अगर पाकिस्तान नहीं सुधरा तो 23 मई के बाद विश्व के मानचित्र पर पाकिस्तान का नाम नहीं रहेगा। अमेठी में उन्होंने कहा कि इस बार किसी कांग्रेसी की हिम्मत नही है वह बूथ पर कब्जा करें या फिर कराने की कोशिश करें। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के चार दिन पहले गरीबो को पैसा बांटकर उनका वोट खरीदने की कोशिश करते हो अब ये कारनामा इस बार नहीं चलने वाला है, ये इटली से पैसा लेकर नहीं आते थे गरीबों का पैसा लूटकर गरीबो को बांटते थे। अब अमेठी की जनता भी समझ गई है और इस बार उसकी कोई भी चालबाजी नहीं चलने वाली है। इस बार गरीबों और जातियों पर राज करने वाले मोदी का फैक्टर चलने वाला है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने विकास में जाति और धर्म नहीं देखा। मोदी सरकार की वजह से ही देश को पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा मिल पाया है। इस आयोग को बनाने की मांग पिछले कई अरसे की जा रही थी, लेकिन किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन गरीबों की मोदी सरकार ने ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि गरीब सामान्य जाति के लोगों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने ही किया है। गरीब सामान्य जाति के लोगों को मिलने वाले आरक्षण में अन्य जातियों का हक नहीं मारा गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की वजह से ही दलितों का भी सम्मान हो रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण कुंभ मेले में सफाई कर्मियों के पीएम मोदी द्वारा धोए गए पैर से ही समझा जा सकता है।
प्रधानमंत्री पद के दावेदार से लेकर प्रधानमंत्री को बनाने में किंगमेकर की भूमिका निभाने का सपना देखने वाले इस बार के लोकसभा चुनाव में हार रहे हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने अमेठी में कहा कि 2019 में आप लोग राहुल गांधी को हराने जा रहे हैं। उन्होने कहा कि इसलिए वह केरल की वायनाड की सीट पर लड़ने के लिए भाग गए हैं। उन्हें वायनाड की जनता भी जिताने नहीं जा रही है। उन्होंने कहा कि 2017 के चुनावों मे अमेठी निवासियों आप लोगों के आपार जनसमर्थन के वजह से भाजपा ने 4 विधानसभा मे 3 पर जीत हासिल की थी। जबकि कांग्रेस एक पर भी नहीं जीत पाई थी।
उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में स्मृति ईरानी ने इतना काम किया है जिसकी वजह से इस बार फिर से हम जीत रहे हैं। उन्होने कहा कि अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारी सरकार ने विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण समारोह कार्य किए हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से एके-203 राइफलों का बनना है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा पहले आप लोग मतदान कीजिएगा, उसके बाद जलपान कीजिएगा। उन्होंने कहा कि कमल का फूल खुशहाली का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि आंतकवाद को खत्म करने के लिए आपको सरहद पर जाने की जरुरत नहीं है। पोलिंग बूथ से दबाया गया कमल का फूल का बटन आंतकवाद को खत्म करने का काम करेगा। कमल के फूल का बटन दबाते ही एक बार फिर से कमल का फूल खिल जाएगा और यह आंतकवाद को खत्म करने, भ्रष्टाचार को खत्म करने, बेरोजगारी को खत्म करने और गरीबी को खत्म करने का काम करेगा। मोदी सरकार की तरफ से किए गए कार्यों को बताते हुए उन्होंने कहा कि वीआईपी इलाका होने के कारण अमेठी के बहुत से गांवों में बिजली 40 साल पहले ही आ गई थी, लेकिन बिजली का बल्व गांवों में बहुत से घरों में नहीं जला था। मोदी सरकार ने हर गरीब के घर में बिजली का बल्व जलाने का काम किया है। यही नहीं पिछले पांच सालों में मोदी सरकार ने शौचालय देने का काम किया है। बैकों में खाता खुलवाकर भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत हर मां बहन को गैस सिलेण्डर देने का काम किया गया है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पूर्व की सरकारों में हाईवे बनवा दिए जाते थे, लेकिन गांवों की गलियों को उनसे नहीं जोड़ा जाता था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गांवों की गलियों को सड़क में बदला और हाईवे से भी जोड़ने का काम किया है। अब हर गांव को जोड़ने वाले गलियों को पक्का किया जा रहा है। अब गांवों की कच्ची सड़कें भी बिना किसी भ्रष्टाचार के पक्की हो रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 वर्ष बाद भी भारत के बहुत से गांवों को पक्की सड़क नहीं मिल पाई थी, लेकिन मोदी और योगी जी की सरकार ने गांवों तक पक्की सड़कें पहुंचाई है।
सपा और बसपा ने दस साल कांग्रेस को समर्थन दिया है और कांग्रेस ने दस साल में 12 लाख हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है। इन लोगों ने बारी-बारी से मिलकर देश और प्रदेश को लूटने का काम किया है। उन्होने कहा कि गठबंधन ने देश को लूटने के लिए फिर से कांग्रेस के साथ अंदर ही अंदर डील कर रखी है, तब ही इस बार कांग्रेस के उम्मीदवार के सामने अपने प्रत्याशी को नहीं उतारा है। उन्होंने कहा कि यह भले ही अंदर से जुगलबंदी चल रही हो लेकिन जनता सब कुछ समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने मिलकर जिस तरह से देश को लूटने का काम किया है। अब उनके हिसाब का समय आ गया है। पिछले 70 सालों से गरीबों का पैसा लूटने वालों से मोदी सरकार जल्द ही रिकवरी करेगी। उन्होंने कहा कि रिकवरी किया जाने वाला धन गरीबों और किसानों के खाते में जाएगा। अब सारे भ्रष्टाचारियों की जगह तिहाड़ जेल होगी। उन्होंने कहा कि इसलिए यह लोग मोदी जी को फिर से सत्ता में नहीं आने देना चाहते हैं। यह लोग जान चुके हैं कि अगर मोदी जी फिर से सत्ता में आ गए, तो हमें जेल में जाने से कोई रोक नहीं सकता है।
किसानों के हित में मोदी सरकार काम कर रही है। उन्होने कहा कि किसानों की आय दुगुनी करने का काम करने के लिए कई काम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज से पांच साल पहले गेहूं महज 12 से 13 रुपये में बेंचा जाता था। आज गेहूं 1840 रुपये में बिक रहा है। उन्होंने कहा कि यही नहीं मोदी सरकार ने हर किसान के खाते में साल भर में 6 हजार रुपये भी देने का काम किया है, जिसकी दो किश्ते किसानों के खाते में आ भी गई हैं। इसके अलावा मोदी सरकार अब 60 साल से अधिक उम्र वाले किसानों को हर महीने पेंशन भी देने जा रही है। सरकार इतना ही नहीं बल्कि अब दोबारा सत्ता में आते ही किसान क्रेडिट कार्ड से 1 लाख रुपये से कम लोन लेने वाले किसानों को भी पांच साल तक ब्याज की छूट देने जा रही है।

Comments (0)

अमेठी में निजी चैनल के चुनावी प्रोग्राम में भिड़े कांग्रेसी और भाजपा समर्थक

Posted on 25 April 2019 by admin

बहस के दौरान दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच मारपीट

कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह का गनर घायल

अमेठी पुलिस को किसी भी पक्ष ने फिलहाल नहीं दी तहरीर

तहरीर मिलेगी तो दर्ज होगा मुकदमा। की जाएगी कार्रवाई।

एसपी अमेठी राजेश कुमार सिंह का बयान

अमेठी कोतवाली इलाके में हो रहा था निजी चैनल का टॉक शो

Comments (0)

राहुल के पास अमेठी के लिए वक्त नहीं है, विकास का कोई प्रस्ताव नहीं दिया - योगी आदित्यनाथ

Posted on 11 April 2019 by admin

अमेठी चार पीढ़ी से मुक्ति के लिए तरस रही थी। आज से अमेठी की मुक्ति की शुरुआत

पहले चरण की आठ सीटों पर बीजेपी की जीत होगी

एएमयू में दलित -पिछड़ों को आरक्षण मिलना चाहिए, इन्हें आरक्षण दिलाने के लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं।

पूर्व सीएम कल्याण सिंह की धरती से देश के टुकड़े-टुकड़े करने वालों को सबक सिखाने की आवाज उठनी चाहिए।

लखनऊ 11 अप्रैल 2019, अमेठी/अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अमेठी में स्मृति ईरानी के रोड शो में शामिल हुए इसके साथ ही उन्होंने अलीगढ़ में दो जगह जनसभाओं को भी संबोधित किया। स्मृति ईरानी के रोड शो के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बन रहा था। रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जगह जगह लोगों को अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल के पास अमेठी के लिए वक्त नहीं हैं और उन्होंने अमेठी के विकास के लिए कभी प्रस्ताव नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अमेठी चार पीढ़ी से मुक्ति के लिए तरस रही थी। आज से अमेठी की मुक्ति की शुरुआत। पहले चरण की आठ सीटों पर बीजेपी की जीत होगी। कांग्रेस जो दो पीढ़ी में नहीं कर पाई, हमने दो सालों में किया।
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ में दो जगह जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय केंद्र की मदद से चल रहा है। अल्पसंख्यक का दर्जा नहीं मिला है। इसलिए एएमयू में दलित-पिछड़ों को आरक्षण मिलना चाहिए। इन्हें आरक्षण दिलाने के लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं। यही नहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में देश के विभाजन के जनक जिन्ना की तस्वीर लगी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह की धरती से देश के टुकड़े -टुकड़े करने वालों को सबक सिखाने की आवाज उठनी चाहिए। कल्याण सिंह ने ही श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए कुर्सी छोड़ी। उन्होंने कहा कि जो काम पूर्व की सरकार नहीं कर सकीं, वह मोदी सरकार ने कर दिखाया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में चीन आंखे दिखाता था, उसे हमने डोकलाम में खदेड़ा और बालाकोट में पाकिस्तान को घुसकर मारा। कांग्रेस सरकार में पाक हमारे सैनिकों के सिर काटकर भेजता था, लेकिन हमने उसे करारा जवाब दिया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में कहा जाता था कि देश के पैसे पर सबसे पहला अधिकार मुसलमानों का है लेकिन देश में भाजपा सरकार आने पर देश के पैसे पर पूरे देश की जनता का अधिकार है। सबका साथ सबका विकास की नीति है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश में मोदी जी के नाम का शोर है, दुनिया भी यह मान चुकी है और दुनिया कहती है कि भारत मे मोदी का कोई विकल्प नहीं है। सपा, कांग्रेस और बसपा सहित सभी दलों के समय जो नामुमकिन था वह मोदी के समय में मुमकिन है।

Comments (0)

राहुल गांधी जी के आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर्

Posted on 04 October 2017 by admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी के आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे के तहत अपरान्ह अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा श्री गांधी का फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। स्वागत के उपरान्त श्री गांधी सड़क मार्ग से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के लिए रवाना हुए।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि एयरपोर्ट पर स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से विधायक श्रीमती आराधना मिश्रा ‘मोना’, एम0एल0सी0 श्री दीपक सिंह, पूर्व मंत्री डा0 अम्मार रिजवी एवं श्री राजबहादुर, पूर्व विधायक एवं संगठन प्रभारी श्री सतीश अजमानी, पूर्व विधायक श्री श्यामकिशोर शुक्ल, श्री अखिलेश प्रताप सिंह, श्री गयादीन अनुरागी, उपाध्यक्ष डा0 आर0पी0 त्रिपाठी, श्री वीरेन्द्र मदान, महामंत्री सर्वश्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी,ओंकारनाथ सिंह, सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव, अमरनाथ अग्रवाल, श्री के0के0 पाण्डेय, श्री सुबोध श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष श्री एस0के0 दरबारी, शहर अध्यक्ष श्री बोधलाल शुक्ला एवं जिलाध्यक्ष श्री गौरव चौधरी, श्री रमेश मिश्रा, श्री संजय दीक्षित, श्री अमित श्रीवास्तव त्यागी, श्री प्रदीप कनौजिया पार्षद, श्री अंशू अवस्थी, श्री शैलेन्द्र तिवारी बबलू, श्री शमशाद आलम एड., श्री संजय सिंह, श्री पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, श्री शंकरलाल गौतम, श्रीतमी शीला मिश्रा, परवीन खान, अंजुम, सरलेश रावत, ऊषारानी कोरी, ललिता शर्मा, प्रदीप सिंह राठौर सहित सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने अमेठी में रोडवेज की बस में आग लगने से यात्रियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया

Posted on 24 April 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अमेठी में रोडवेज की बस में आग लगने से यात्रियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 05 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अग्निकाण्ड में गम्भीर रूप से झुलसे लोगों को 01-01 लाख रुपये तथा सामान्य रूप से झुलसे लोगों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद उपलब्ध कराने और घायलों का निःशुल्क इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ यात्रा 12 को लौटेगी अमेठी

Posted on 11 April 2014 by admin

कुमार विश्वास को वापस घर लाने सलोन जाएंगी उनकी पत्नी देवी पाटन में समापन से पहले आधा दर्जन स्थानों पर होगा स्वागत
बदलेगी अमेठीए बदलेगा देश के नारे के साथ शुरू हुई आम आदमी पार्टी की झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ यात्रा का आखिरी पड़ाव सलोन में शनिवार को होगा। आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी डॉण् कुमार विश्वास को अमेठी के गांवों में 40 रातें बिताने के बाद इस यात्रा के आखिरी पड़ाव से उनकी पत्नी प्रोफेसर मंजू शर्मा घर वापस लाएंगी। इस दौरान सलोन से लेकर अमेठी तक आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जगह जगह उनका स्वागत करेंगे। डॉण् विश्वास 15 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

19 फरवरी को भेटुआ ब्लॉक के थौरा गांव से शुरू हुई झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ यात्रा के दौरान डॉण् कुमार विश्वास ने एक हजार से ऊपर गांवों का भ्रमण किया है। राहुल गांधी के 600 करोड़ रुपये के चुनाव प्रचार बनाम आम आदमी के घर घर जाकर वोट मांगने के वोट प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी नेता ने लोगों की समस्याएं सुनीं और उन्हें अमेठी के घोषणा पत्र में शामिल करने का ऐलान किया है। अपना वोट डालने गाजियाबाद जाने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि लोकतंत्र में आम आदमी की आवाज़ उठाना और उनकी समस्याएं सुलझाना ही उनकी पार्टी का पहला उद्देश्य है। औरए वोट डालने से ही आम आदमी की ताकत इन नेताओं की समझ में आ सकती है।

झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ यात्रा के समापन के बारे में पूछे जाने पर कुमार विश्वास ने कहा कि यात्रा शनिवार 12 अप्रैल को सम्पन्न हो रही है और इसके रूट के बारे में प्रशासन को 10 दिन पहले ही सूचित किया जा चुका है। ये समापन यात्रा सलोन से शुरू होकर परसदेपुरए नसीराबादए जायसए गांधीनगरए बाबूगंजए गौरीगंजए बारामासी होते हुए देवीपाटन मंदिर तक पहुंचेगी। झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ यात्रा के समापन के बारे में आप के ज़िला मीडिया प्रभारी हरिकेश श्रीवास्तव ने में कहा कि यात्रा अपने आखिरी पड़ाव सलोन से सुबह 9 बजे शुरू होगी। इस दौरान पहले से तय स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ता और आम जनता कुमार विश्वास का स्वागत करने के लिए मौजूद रहेंगे। यात्रा के दौरान यातायात को सुगम रखने के लिए पार्टी ने स्वयंसेवकों की एक टीम तैयार की है।

इसी दौरान आम आदमी पार्टी के चुनाव समन्वयक प्रदीप सुंदरियाल ने बताया कि इस यात्रा को लेकर प्रशासन को एक अप्रैल को ही सूचित किया जा चुका है और इस बारे में जिलाधिकारी कार्यालय में दो दिन पहले उपजिलाधिकारी के साथ उनकी बैठक भी हो चुकी है। श्री सुंदरियाल ने ये जानकारी भी दी कि आम आदमी पार्टी के प्रत्य़ाशी डॉण्कुमार विश्वास 15 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे और इस बारे में भी आधिकारिक जानकारी जिला प्रशासन को दी जा चुकी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूर्व राज्यमंत्री चौधरी ईसा आप में शामिल

Posted on 01 April 2014 by admin

लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की बढ़ती धमक से प्रभावित होकर स्वण् राजीव गांधी के बेहद करीबी रहे पूर्व राज्य मंत्री चौधरी मोहम्मद ईसा ने जायस में हुए एक समारोह में अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। चौधरी ईसा का पार्टी में स्वागत करते हुए आप के स्थानीय प्रत्याशी डॉण् कुमार विश्वास ने जिले की बदहाली के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की मिलीभगत को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि अमेठी को पिछड़ेपनए वंशवाद और कांग्रेसी दलालों से मुक्त कराने में चौधरी ईसा का ये कदम मील का पत्थर साबित होगा।
कांग्रेस के एक बड़े किले को गिराते हुए आम आदमी पार्टी ने अमेठी में रविवार को बड़ी कामयाबी हासिल की। जायस के जिस चौधरी हाउस में कभी राजीव गांधी विश्राम किया करते थेए उसी के अहाते में बीती शाम हजारों की भीड़ ने आप नेता कुमार विश्वास का स्वागत किया। इस मौके पर कुमार विश्वास ने कहा कि अमेठी की जनता को पिछले छह दशकों से वादों का ख्वाब दिखाया गया है। लेकिनए सच यही कि जिले के युवाओं के पास रोजगार का कोई भी ढंग का साधन नहीं है। विकास के नाम पर ऐसा कुछ नहीं है जिसे देखकर बाहर से आने वाले लोग अमेठी को यहां से जाते समय याद रख सकें।
जगदीशपुर इंडस्ट्रियल एरिया की बदहाली का मुद्दा उठाते हुए डॉण् विश्वास ने कहा कि आम आदमी पार्टी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के युवाओं को रोज़गार की हर सुविधा यहीं अमेठी में दिलाने की भरपूर कोशिश करेगी। जिले की बदहाली के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की मिलीभगत को जिम्मेदारी ठहराते हुए विश्वास ने कहा कि अगर अमेठी का सांसद चाह ले तो उसके लखनऊ में एक दिन के धरने से प्रदेश सरकार हिल जाएगी। ऐसा न होने पाए इसीलिए समाजवादी पार्टी कभी कांग्रेस के खिलाफ अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवार नहीं उतारती। आप नेता ने कहा कि अमेठी का भविष्य इस लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के हाथ में हैं।
मतदान के दिन ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए अपने कार्यकर्ताओं को प्रेरित करते हुए विश्वास ने कहा कि 2004 में हुए चुनाव के बाद 2009 के चुनाव में पांच फीसदी की गिरावट मतदान में देखने को मिली। मतलब साफ है कि लोकसभा चुनावों में अमेठी के आधे से ज्यादा लोगों की दिलचस्पी नहीं है। ऐसे लोगों को घरों से निकालकर मतदान केंद्रों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हर कार्यकर्ता को उठानी चाहिए। इस बार मतदान कांग्रेस को हराने के साथ साथ देश से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए हैं।
अपनी कोर टीम के साथ अमेठी से जायस पहुंचे कुमार विश्वास का जायस पहुंचने पर युवा नेता मोहम्मद हलीमए अमेठी के आप जिला संयोजक हनुमान सिंहए मीडिया प्रभारी हरिकेश श्रीवास्तवए शाहमऊ के ग्राम प्रधान मो अनीसए तामामऊ के ग्राम प्रधान मोण् जाबिरए बेरारा के ग्राम प्रधान मोण् सरवरए चौण् मोहम्मद शमीमए सुरेंद्र पाल सिंहए गूजर महासभा के राष्ट्रीय नेता नवी रसूलए जावेद फारूकए मेराजए मकबूल अहमदए कमला त्रिपाठीए राजेश सोनीए मोण् इसरार खांए राजीव शुक्लाए ज्ञानेंद्र वर्माए मोण् इरशाद आदि ने स्वागत किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

09 करोड़ रूपये कीमती अष्टधातु की मूर्ति के साथ 02 अभियुक्त गिरफ्तार जनपद अमेठीथाना मोहनगंज

Posted on 18 February 2014 by admin

दिनांक 16.02.14 को थाना मोहनगंज पुलिस व सर्विलांस सेल की संयुक्त टीम द्वारा सूचना के आधार पर गंगागढ़ चौराहे से 02 मूर्ति चोरों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से प्राचीनकाल की राधा जी की अष्टधातु की मूर्ति वजन करीब 30 किग्रा0 बरामद हुर्इ। बरामद मूर्ति की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 09 करोड़ रूपये बतायी जा रही है।
पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया कि 08 माह पूर्व जनपद बांदा के नरैनी क्षेत्र से चुराकर लाये थे जिसे बेचने ले जा रहे थे।
इस संबंध में थाना मोहनगंज पर मु0अ0सं0 20314 धारा 41411413414 भादंवि का अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तों को जेल भेजा गया।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूरे देश के विकास का दावा करने वाले राहुल गांधी पहले बतायें कि आखिर अमेठी का विकास क्यों नहीं किया गया—डॉ कुमार विश्वास

Posted on 04 February 2014 by admin

जनप्रिय कवि और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता ने अमेठी लोकसभा के सांसद राहुल गांधी को आड़े हाथों लिये प्रश्न किया है कि राहुल गांधी देश के विकास की बात करते हैं। लेकिन क्या वो बता सकते हैं कि पिछले 10 सालों में उन्होंने अमेठी के विकास के लिए क्या किया। अमेठी ब्लॉक के अन्तर्गत पवारे ग्राम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए डॉ कुमार ने कहा कि गांवों में न बिजली है और न ही पीने का साफ पानी। सड़कों जलभराव की समस्या से भरी हुई हैं। लेकिन फिर भी सांसद विकास की बात करते हैं। ये साफ अमेठी की जनता के साथ ठगैती और छल नहीं है तो और क्या है।
ग्राम पवारे में पहुंचे डॉ कुमार को ग्रामीणों ने अपनी समस्याऐं बताते हुए बताया कि यहां कि सांसद राहुल गांधी ने इस क्षेत्र के विकास के बारे में कुछ नहीं किया। यहां तक कि वो सालों से इस क्षेत्र में आये भी नहीं हैं। ग्रामीणों ने शिकायत की कि गांवों में एक भी शौचालयए गांव से जुड़ी लिंक रोड नहीं हैए बिजलीए पीने का साफ पानी भी नहीं है। जनसभा में राकेश कुमार मिश्राए रामसमुझए सतीश कुमार यादवए दिनकरगिरीए राजेन्द्र प्रसाद पांडेए रामअवतार यादव आदि शामिल थे।
जनसभा के बाद डॉ कुमार विश्वास उन गरीबों के घर भी गये जिनके घर भारी बारिश के कारण गिर गये थे। जिनमें हरीश चन्द्र शुक्लाए राजेन्द्र प्रसाद पांडे आदि का घर गिर गया था। डॉ कुमार ने आप के कार्यकर्ताओं से जो संभव मदद हो सकती हैए करने का आह्वाहन  किया है।
इसके बाद संग्रामपुर ब्लॉक के मिश्ररौली ग्राम में पहुंचे  डॉ कुमार ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी में चुनावी लड़ाई दलाल बनाम आम आदमी है। जो दलाल हैं वो स्वंय भी खाते हैं और दूसरों को भी बांटते हैं। लेकिन वो पैसा एक आम आदमी की जेब काटकर निकालते हैं। हमारा उद्देश्य स्वराज्य लाना व देश की राजनीतिक व्यवस्था को बदलना है। हमें ऐसा लगता है कि हम काफी हद्द तक कामयाब भी हो रहे हैं।
यहां ग्रामीणों ने राहुल गांधी के बारे में बताया कि वो पांच सालों में एक बार चुनाव के समय एसपीजी की सुरक्षा के घेरे में आते हैं और अपना हाथ हिलाते हुए निकल जाते हैं। जनसभा में कुंदन मिश्राए डॉ अर्जुन शुक्लाए गाट पांडेए बंसीलालए सुरेन्द्र कुमार गुप्ताए रामदयाल वर्माए राकेश गुप्ताए राकेश सिंहए कल्लू सिंहए बबलू मिश्रा आदि के साथ सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता और आम लोग मौजूद रहे।
ब्लॉक संग्रामपुर के ठैंगहा ग्राम में डॉ कुमार विश्वास ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जनसम्पर्क किया। जिसमें पवन तिवारीएपुष्परा सिंहए शिवेन्द्र तिवारीए लालजी गुप्ताए विमल तिवारीए धीरेन्द्र तिवारी आदि शामिल रहे।
ब्लॉक संग्रामपुर के सहजीपुर ग्राम के मजरे गूजीपुर में जनसम्पर्क के दौरान बृजरानी सिंह ने नल के लिए डॉ कुमार से शिकायत की कि हम लोगों को पीने के पानी तक की व्यवस्था भी नहीं की गयी है। बिजली और सड़क की तो बात ही दूर है।
इसी इलाके के जच्चा.बच्चा स्वास्थ्य  केन्द्र पहुंचे डॉ कुमार ने देखा कि पूरे अस्पताल को भैसों को तबेला बनाया जा  चुका है। जिसमें गांव के कोटेदार ने कब्जा कर रखा है। अस्पताल में न तो डॉएकर्मचारीए दवाईंयां सब नदारद थी। डॉ कुमार विश्वास ने रोष जताते हुए कहा कि क्या ये वही वीवीआईपी सीट हैं जहां से देश के युवराज राहुल गांधी सांसद हैं। क्या उन्हें इस क्षेत्र के लोगों का दुख.दर्द समझ नहीं आता। भरतलालए धर्मवर्त तिवारीए आशीष सिंहए अखिल सिंहए रजत सोनीए आदि मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in