*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | अमेठी

मुख्यमंत्री ने अमेठी में रोडवेज की बस में आग लगने से यात्रियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया

Posted on 24 April 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अमेठी में रोडवेज की बस में आग लगने से यात्रियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 05 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अग्निकाण्ड में गम्भीर रूप से झुलसे लोगों को 01-01 लाख रुपये तथा सामान्य रूप से झुलसे लोगों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद उपलब्ध कराने और घायलों का निःशुल्क इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ यात्रा 12 को लौटेगी अमेठी

Posted on 11 April 2014 by admin

कुमार विश्वास को वापस घर लाने सलोन जाएंगी उनकी पत्नी देवी पाटन में समापन से पहले आधा दर्जन स्थानों पर होगा स्वागत
बदलेगी अमेठीए बदलेगा देश के नारे के साथ शुरू हुई आम आदमी पार्टी की झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ यात्रा का आखिरी पड़ाव सलोन में शनिवार को होगा। आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी डॉण् कुमार विश्वास को अमेठी के गांवों में 40 रातें बिताने के बाद इस यात्रा के आखिरी पड़ाव से उनकी पत्नी प्रोफेसर मंजू शर्मा घर वापस लाएंगी। इस दौरान सलोन से लेकर अमेठी तक आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जगह जगह उनका स्वागत करेंगे। डॉण् विश्वास 15 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

19 फरवरी को भेटुआ ब्लॉक के थौरा गांव से शुरू हुई झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ यात्रा के दौरान डॉण् कुमार विश्वास ने एक हजार से ऊपर गांवों का भ्रमण किया है। राहुल गांधी के 600 करोड़ रुपये के चुनाव प्रचार बनाम आम आदमी के घर घर जाकर वोट मांगने के वोट प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी नेता ने लोगों की समस्याएं सुनीं और उन्हें अमेठी के घोषणा पत्र में शामिल करने का ऐलान किया है। अपना वोट डालने गाजियाबाद जाने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि लोकतंत्र में आम आदमी की आवाज़ उठाना और उनकी समस्याएं सुलझाना ही उनकी पार्टी का पहला उद्देश्य है। औरए वोट डालने से ही आम आदमी की ताकत इन नेताओं की समझ में आ सकती है।

झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ यात्रा के समापन के बारे में पूछे जाने पर कुमार विश्वास ने कहा कि यात्रा शनिवार 12 अप्रैल को सम्पन्न हो रही है और इसके रूट के बारे में प्रशासन को 10 दिन पहले ही सूचित किया जा चुका है। ये समापन यात्रा सलोन से शुरू होकर परसदेपुरए नसीराबादए जायसए गांधीनगरए बाबूगंजए गौरीगंजए बारामासी होते हुए देवीपाटन मंदिर तक पहुंचेगी। झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ यात्रा के समापन के बारे में आप के ज़िला मीडिया प्रभारी हरिकेश श्रीवास्तव ने में कहा कि यात्रा अपने आखिरी पड़ाव सलोन से सुबह 9 बजे शुरू होगी। इस दौरान पहले से तय स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ता और आम जनता कुमार विश्वास का स्वागत करने के लिए मौजूद रहेंगे। यात्रा के दौरान यातायात को सुगम रखने के लिए पार्टी ने स्वयंसेवकों की एक टीम तैयार की है।

इसी दौरान आम आदमी पार्टी के चुनाव समन्वयक प्रदीप सुंदरियाल ने बताया कि इस यात्रा को लेकर प्रशासन को एक अप्रैल को ही सूचित किया जा चुका है और इस बारे में जिलाधिकारी कार्यालय में दो दिन पहले उपजिलाधिकारी के साथ उनकी बैठक भी हो चुकी है। श्री सुंदरियाल ने ये जानकारी भी दी कि आम आदमी पार्टी के प्रत्य़ाशी डॉण्कुमार विश्वास 15 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे और इस बारे में भी आधिकारिक जानकारी जिला प्रशासन को दी जा चुकी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूर्व राज्यमंत्री चौधरी ईसा आप में शामिल

Posted on 01 April 2014 by admin

लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की बढ़ती धमक से प्रभावित होकर स्वण् राजीव गांधी के बेहद करीबी रहे पूर्व राज्य मंत्री चौधरी मोहम्मद ईसा ने जायस में हुए एक समारोह में अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। चौधरी ईसा का पार्टी में स्वागत करते हुए आप के स्थानीय प्रत्याशी डॉण् कुमार विश्वास ने जिले की बदहाली के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की मिलीभगत को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि अमेठी को पिछड़ेपनए वंशवाद और कांग्रेसी दलालों से मुक्त कराने में चौधरी ईसा का ये कदम मील का पत्थर साबित होगा।
कांग्रेस के एक बड़े किले को गिराते हुए आम आदमी पार्टी ने अमेठी में रविवार को बड़ी कामयाबी हासिल की। जायस के जिस चौधरी हाउस में कभी राजीव गांधी विश्राम किया करते थेए उसी के अहाते में बीती शाम हजारों की भीड़ ने आप नेता कुमार विश्वास का स्वागत किया। इस मौके पर कुमार विश्वास ने कहा कि अमेठी की जनता को पिछले छह दशकों से वादों का ख्वाब दिखाया गया है। लेकिनए सच यही कि जिले के युवाओं के पास रोजगार का कोई भी ढंग का साधन नहीं है। विकास के नाम पर ऐसा कुछ नहीं है जिसे देखकर बाहर से आने वाले लोग अमेठी को यहां से जाते समय याद रख सकें।
जगदीशपुर इंडस्ट्रियल एरिया की बदहाली का मुद्दा उठाते हुए डॉण् विश्वास ने कहा कि आम आदमी पार्टी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के युवाओं को रोज़गार की हर सुविधा यहीं अमेठी में दिलाने की भरपूर कोशिश करेगी। जिले की बदहाली के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की मिलीभगत को जिम्मेदारी ठहराते हुए विश्वास ने कहा कि अगर अमेठी का सांसद चाह ले तो उसके लखनऊ में एक दिन के धरने से प्रदेश सरकार हिल जाएगी। ऐसा न होने पाए इसीलिए समाजवादी पार्टी कभी कांग्रेस के खिलाफ अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवार नहीं उतारती। आप नेता ने कहा कि अमेठी का भविष्य इस लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के हाथ में हैं।
मतदान के दिन ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए अपने कार्यकर्ताओं को प्रेरित करते हुए विश्वास ने कहा कि 2004 में हुए चुनाव के बाद 2009 के चुनाव में पांच फीसदी की गिरावट मतदान में देखने को मिली। मतलब साफ है कि लोकसभा चुनावों में अमेठी के आधे से ज्यादा लोगों की दिलचस्पी नहीं है। ऐसे लोगों को घरों से निकालकर मतदान केंद्रों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हर कार्यकर्ता को उठानी चाहिए। इस बार मतदान कांग्रेस को हराने के साथ साथ देश से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए हैं।
अपनी कोर टीम के साथ अमेठी से जायस पहुंचे कुमार विश्वास का जायस पहुंचने पर युवा नेता मोहम्मद हलीमए अमेठी के आप जिला संयोजक हनुमान सिंहए मीडिया प्रभारी हरिकेश श्रीवास्तवए शाहमऊ के ग्राम प्रधान मो अनीसए तामामऊ के ग्राम प्रधान मोण् जाबिरए बेरारा के ग्राम प्रधान मोण् सरवरए चौण् मोहम्मद शमीमए सुरेंद्र पाल सिंहए गूजर महासभा के राष्ट्रीय नेता नवी रसूलए जावेद फारूकए मेराजए मकबूल अहमदए कमला त्रिपाठीए राजेश सोनीए मोण् इसरार खांए राजीव शुक्लाए ज्ञानेंद्र वर्माए मोण् इरशाद आदि ने स्वागत किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

09 करोड़ रूपये कीमती अष्टधातु की मूर्ति के साथ 02 अभियुक्त गिरफ्तार जनपद अमेठीथाना मोहनगंज

Posted on 18 February 2014 by admin

दिनांक 16.02.14 को थाना मोहनगंज पुलिस व सर्विलांस सेल की संयुक्त टीम द्वारा सूचना के आधार पर गंगागढ़ चौराहे से 02 मूर्ति चोरों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से प्राचीनकाल की राधा जी की अष्टधातु की मूर्ति वजन करीब 30 किग्रा0 बरामद हुर्इ। बरामद मूर्ति की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 09 करोड़ रूपये बतायी जा रही है।
पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया कि 08 माह पूर्व जनपद बांदा के नरैनी क्षेत्र से चुराकर लाये थे जिसे बेचने ले जा रहे थे।
इस संबंध में थाना मोहनगंज पर मु0अ0सं0 20314 धारा 41411413414 भादंवि का अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तों को जेल भेजा गया।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूरे देश के विकास का दावा करने वाले राहुल गांधी पहले बतायें कि आखिर अमेठी का विकास क्यों नहीं किया गया—डॉ कुमार विश्वास

Posted on 04 February 2014 by admin

जनप्रिय कवि और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता ने अमेठी लोकसभा के सांसद राहुल गांधी को आड़े हाथों लिये प्रश्न किया है कि राहुल गांधी देश के विकास की बात करते हैं। लेकिन क्या वो बता सकते हैं कि पिछले 10 सालों में उन्होंने अमेठी के विकास के लिए क्या किया। अमेठी ब्लॉक के अन्तर्गत पवारे ग्राम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए डॉ कुमार ने कहा कि गांवों में न बिजली है और न ही पीने का साफ पानी। सड़कों जलभराव की समस्या से भरी हुई हैं। लेकिन फिर भी सांसद विकास की बात करते हैं। ये साफ अमेठी की जनता के साथ ठगैती और छल नहीं है तो और क्या है।
ग्राम पवारे में पहुंचे डॉ कुमार को ग्रामीणों ने अपनी समस्याऐं बताते हुए बताया कि यहां कि सांसद राहुल गांधी ने इस क्षेत्र के विकास के बारे में कुछ नहीं किया। यहां तक कि वो सालों से इस क्षेत्र में आये भी नहीं हैं। ग्रामीणों ने शिकायत की कि गांवों में एक भी शौचालयए गांव से जुड़ी लिंक रोड नहीं हैए बिजलीए पीने का साफ पानी भी नहीं है। जनसभा में राकेश कुमार मिश्राए रामसमुझए सतीश कुमार यादवए दिनकरगिरीए राजेन्द्र प्रसाद पांडेए रामअवतार यादव आदि शामिल थे।
जनसभा के बाद डॉ कुमार विश्वास उन गरीबों के घर भी गये जिनके घर भारी बारिश के कारण गिर गये थे। जिनमें हरीश चन्द्र शुक्लाए राजेन्द्र प्रसाद पांडे आदि का घर गिर गया था। डॉ कुमार ने आप के कार्यकर्ताओं से जो संभव मदद हो सकती हैए करने का आह्वाहन  किया है।
इसके बाद संग्रामपुर ब्लॉक के मिश्ररौली ग्राम में पहुंचे  डॉ कुमार ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी में चुनावी लड़ाई दलाल बनाम आम आदमी है। जो दलाल हैं वो स्वंय भी खाते हैं और दूसरों को भी बांटते हैं। लेकिन वो पैसा एक आम आदमी की जेब काटकर निकालते हैं। हमारा उद्देश्य स्वराज्य लाना व देश की राजनीतिक व्यवस्था को बदलना है। हमें ऐसा लगता है कि हम काफी हद्द तक कामयाब भी हो रहे हैं।
यहां ग्रामीणों ने राहुल गांधी के बारे में बताया कि वो पांच सालों में एक बार चुनाव के समय एसपीजी की सुरक्षा के घेरे में आते हैं और अपना हाथ हिलाते हुए निकल जाते हैं। जनसभा में कुंदन मिश्राए डॉ अर्जुन शुक्लाए गाट पांडेए बंसीलालए सुरेन्द्र कुमार गुप्ताए रामदयाल वर्माए राकेश गुप्ताए राकेश सिंहए कल्लू सिंहए बबलू मिश्रा आदि के साथ सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता और आम लोग मौजूद रहे।
ब्लॉक संग्रामपुर के ठैंगहा ग्राम में डॉ कुमार विश्वास ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जनसम्पर्क किया। जिसमें पवन तिवारीएपुष्परा सिंहए शिवेन्द्र तिवारीए लालजी गुप्ताए विमल तिवारीए धीरेन्द्र तिवारी आदि शामिल रहे।
ब्लॉक संग्रामपुर के सहजीपुर ग्राम के मजरे गूजीपुर में जनसम्पर्क के दौरान बृजरानी सिंह ने नल के लिए डॉ कुमार से शिकायत की कि हम लोगों को पीने के पानी तक की व्यवस्था भी नहीं की गयी है। बिजली और सड़क की तो बात ही दूर है।
इसी इलाके के जच्चा.बच्चा स्वास्थ्य  केन्द्र पहुंचे डॉ कुमार ने देखा कि पूरे अस्पताल को भैसों को तबेला बनाया जा  चुका है। जिसमें गांव के कोटेदार ने कब्जा कर रखा है। अस्पताल में न तो डॉएकर्मचारीए दवाईंयां सब नदारद थी। डॉ कुमार विश्वास ने रोष जताते हुए कहा कि क्या ये वही वीवीआईपी सीट हैं जहां से देश के युवराज राहुल गांधी सांसद हैं। क्या उन्हें इस क्षेत्र के लोगों का दुख.दर्द समझ नहीं आता। भरतलालए धर्मवर्त तिवारीए आशीष सिंहए अखिल सिंहए रजत सोनीए आदि मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड आपदा में लोगों की जान बचाते शहीद हुए अखिलेश कुमार सिंह के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की

Posted on 01 July 2013 by admin

untitled-1

  • मुख्यमंत्री ने शहीद की पत्नी को 20 लाख रुपये का चेक प्रदान किया
  • उत्तराखण्ड की त्रासदी में फंसे लोगों को राहत पहंुचाने के दौरान हेलीकाॅप्टर क्रैश में मारे गये शहीदों ने बहुत ही साहसी कार्य किया, उन्हें सदैव याद किया जायेगा: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने उत्तराखण्ड आपदा में लोगों की जान बचाते शहीद हुए जनपद अमेठी के श्री अखिलेश कुमार सिंह के आवास पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की और संवेदना व्यक्त की। उन्होंने शहीद की पत्नी श्रीमती अंजू सिंह को 20 लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया। श्री यादव ने शहीद के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की और परिवारजनों को सांत्वना दी।
मुख्यमंत्री ने शहीद की पत्नी श्रीमती अंजू सिंह तथा उनके परिजनों को ढांढस बंधाया और आश्वासन दिया कि उन्हें प्रदेश सरकार द्वारा हर सम्भव मदद उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की त्रासदी से परेशान जंगलों व पहाड़ों के बीच फंसे लोगों को राहत पहंुचाने के दौरान हेलीकाॅप्टर क्रैश में मारे गये शहीदों ने बहुत ही साहसी कार्य किया है, जिसके लिए उन्हें सदैव याद किया जायेगा।
श्री यादव ने परिवार के लोगों को सांत्वना देने के उपरान्त पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड में आयी आपदा में फंसे लोगों को निकालने व बचाने का कार्य जारी है। उत्तर प्रदेश के लापता लोगों के आंकड़े आने के बाद प्रदेश सरकार से जितनी मदद हो सकेगी, वह अवश्य की जायेगी।
मुख्यमंत्री के साथ भूतत्व एवं खनिकर्म राज्य मंत्री श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, कृषि राज्यमंत्री श्री मनोज कुमार पाण्डेय सहित जनपद के जनप्रतिनिधिगण एवं वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मकान गिरने से चार बच्चों की मृत्यु

Posted on 18 January 2013 by admin

रात्रि में थाना सलवन क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बखरी में श्री जियालाल का परिवार घर में सो रहा था । मकान कच्चा होने के कारण बाहरी दीवार गिर जाने से छत बैठ गयी जिससे चार बच्चों 1-राजेश उम्र 15 वर्ष निवासी खिरोधर थाना ऊॅचाहार, जनपद रायबरेली, जियालाल के तीन पुत्र 2-रितेश उम्र 20 वर्ष, 3-रूबेश उम्र 15 वर्ष, 4-चन्द्रकेश उम्र 12 वर्ष की दबकर मृत्यु हो गयी तथा तीन बच्चे घायल हो गये जिनमें से गम्भीर रूप से घायल अमरेश निवासी खिरोधर थाना ऊॅचाहार जनपद रायबरेली को उपचार हेतु एनटीपी अस्पताल ऊॅचाहार में भर्ती कराया गया है । थाना सलवन पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अमेठी में लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा

Posted on 15 September 2012 by admin

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को अपने ही संसदीय क्षेत्र अमेठी में लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. जब राहुल का काफिला अमेठी के जामोह से गुजर रहा था तभी भीड़ ने उनका रास्ता रोक लिया और नारेबाजी शुरू कर दी. लोग बढ़े डीजल के दाम वापस लेने की मांग कर रहे थे.

राहुल गांधी अमेठी से सांसद हैं. पहली बार उनको इस तरह से भीड़ का सामना करना पड़ा है. वो दामोह के एक गांव में कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे. वहीं पर भीड़ ने उन्हें रोक लिया और उनसे डीजल की बढ़ी कीमत वापस लेने की मांग की. महिलाओं और किसानों ने वहां पर राहुल गांधी वापस जाओ के नारे भी लगाए.

हालांकि राहुल गांधी ने मुंशीगंज अतिथि गृह में जनता दरबार भी लगाया, जहां अमेठी के अलग-अलग इलाकों से लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे थे. लोगों ने बिजली, सड़क, पानी, स्कूल, खाद-बीज, और रोजगार जैसी समस्याएं राहुल गांधी के सामने रखी. शाम में राहुल गांधी दो दिन बाद अमेठी से दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

Vikas Sharma
editor@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2017
M T W T F S S
« Mar    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
-->




 Type in