Archive | इलाहाबाद्

कांग्रेस सत्ता के बिना बिना पानी के मछली हो जाती है - केशव मौर्य

Posted on 22 April 2019 by admin

मोदी जी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले अब सुप्रीम कोर्ट में मांग रहे माफी

23 मई को परिणाम आने के बाद पूरी तरह से परास्त हो जाएगा गठबंधन और महागठबंधन

लखनऊ 22 अप्रैल 2019, इलाहाबाद और फूलपुर लोकसभा सीट के प्रत्याशियों का नामांकन कराने पहुंचें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कांग्रेस पर जमकर बरसे। केशव प्रसाद मौर्य ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस सत्ता के बिना बिल्कुल वैसी ही हो जाती है जैसे बिना पानी के मछली। आज कांग्रेस और विरोधी पार्टियां एकजुट होकर मोदी जी को हटाने में लगी हुई है। आज यह लोग सिर्फ इसलिए गठबंधन और महागठबंधन बना रहे हैं ताकि मोदी जी को किसी तरह से हराया जा सकें। उन्होंने कहा कि मोदी जी और भ्रष्टाचार एक साथ कभी नहीं रह सकते हैं। मोदी जी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले आज सुप्रीम कोर्ट में माफी मांग रहे हैं। उन्हें सुप्रीम कोर्ट में कहना पड़ रहा है कि आवेश में आकर हमनें चैकीदार चोर है कह दिया था।
2019 का लोकसभा चुनाव प्रत्याशी नहीं बल्कि मोदी जी पर लड़ा जा रहा है। एक तरफ गठबंधन और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी उतार रखे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा प्रत्याशी के तौर पर मोदी जी है। जनता मोदी जी के नाम पर इस बार वोट कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अभी दो चरण के चुनावों में हम 80 प्रतिशत सीटों पर जीत रहे हैं। लोकतंत्र के पर्व का उत्सव जैसे जैसे आगे बढ़ता जा रहा है वैसे ही वैसे हम और मजबूत होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 23 मई को परिणाम आने के बाद सारे विरोधी परास्त हो जाएंगे। एक बार फिर से केंद्र में मोदी जी सरकार बनेंगी।
नामांकन सभा के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मायावती जिस तरीके की बयानबाजी कर रही है, उसे जनता समझ रही है। उन्होंने कहा कि हम विकास के लिए काम कर रहे हैं और विकास के मुद्दे को ही लेकर चुनाव लड़ रहे हैं। हम धुवीकरण की राजनीति नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में हम लोकसभा चुनाव 2014 से भी बडे अंतर से जीत रहे हैं। इस लोकसभा चुनाव में मोदी जी की लहर नहीं बल्कि सुनामी चल रही है। केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया 2014 के चुनाव में 73 हम सीटों पर जीते थे, इस बार हम उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर जीतने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रायबरेली और अमेठी की जनता गांधी परिवार को हराने जा रही है। सपा भी अपने सारे गढ़ में चुनाव हारने जा रही है।
कुंभ नगरी प्रयागराज में फूलपुर एवं इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों श्री केशरी पटेल एवं यूपी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के नामांकन में जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान दोनों ही प्रत्याशियों के समर्थन में इलाहाबाद की सड़कों पर भीड ही भीड़ नजर आ रही है। प्रत्याशियों के समर्थन में प्रयागराज की जनता ने धूप एवं उमस की कोई परवाह नहीं की। भारी संख्या में उमड़े जनसैलाब से साफ हो गया कि इस बार यहां की जनता किसे चुनना चाह रही है। इस मौके पर रोड-शो के दौरान उनके साथ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के अलावा कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल नंदी, इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता भी मौजूद रही।

Comments (0)

BJP National President Shri Amit Shah inaugurated Siddh Baba Maujgiri Ghat & perform Yamuna Aarti at Siddh Baba Maujgiri temple, Allahabad

Posted on 27 July 2018 by admin

amit-shah-in-allahabad-imageamit-shah-in-allahabad-picamit-shah-in-allahabad-picturesamit-shah-in-allahabad-visitamit-shah-in-allahabad

Comments (0)

कुंठा से ग्रसित होकर और अस्तित्व बचाने को हुआ सपा-बसपा का समझौता - कलराज मिश्र

Posted on 06 March 2018 by admin

इलाहाबाद/लखनऊ 06 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी फूलपुर लोकसभा उपचुनाव मीडिया सेंटर पर आज पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर विजय पूरे भारत की जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के प्रति विश्वास है और यह विजय दोनों उपचुनाव भारी अंतर से जीतने का द्योतक है।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि पूर्वोत्तर की जीत से जिस वातावरण का निर्माण हुआ है इससे भयभीत हो मायावती जी एवं अखिलेश यादव ने समझौता किया यह समझौता कुंठा से ग्रसित है। उन लोगों लगता है कि उत्तर प्रदेश की जनता उन्हें विस्मृत न कर दे, इसलिए अखिलेश जी समझौते का प्रयोग कर रहे हैं, पर हालत यह है कि विधानसभा में किसी और के साथ और लोकसभा उपचुनाव में किसी और के साथ। उन्होंने आगे कहा कि मायावती जी का जो अपमान गेस्ट हाउस कांड में सपा द्वारा किया गया था इस अपमान को भूलकर उन्होंने जो समझौता किया है इसका कारण जनता को बताना ही चाहिए कि समझौते की ऐसी कौन सी विवशता आन पड़ी थी।
श्री मिश्र ने कहा कि अब दलित समाज यह महसूस करने लगा कि मायावती जी के साथ रहकर उनका भला नहीं हो सकता। इसलिए सामाजिक समरसता का ताना-बाना ठीक रहे इसलिए उसने भी भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर कार्य करने का मानस बनाया और दलित समाज भाजपा के साथ उन्मुख हुआ। उन्होंने माया-अखिलेश के गठबंधन को पराजित मानसिकता का गठबंधन बताया।
श्री मिश्र ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को आदर्श प्रधानमंत्री बताते हुए कहा कि अपना मुद्दा, अपनी योजना और अपनी सोच को जनता तक पहुंचाने और उसे साकार करने वाले मोदी जी पहले प्रधानमंत्री है। जो लोग विकास में बाधक थे जनता ने उन्हें पहचान कर ठुकरा दिया है।
मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, असाम सहित पूर्वोत्तर राज्यों में सरकार बनाकर वहां के निवासियों को मुख्यधारा से जोड़ लेना बहुत बड़ा विषय है। माननीय मोदी जी ने ‘सबका साथ-सबका विकास’ की भावना को लेकर कार्य किया है और अंतिम व्यक्ति के उत्थान की योजना पर कार्य करके सबके अंतःकरण में स्थान बनाया हैं, लगातार विजय का यही एक बड़ा कारण है।

Comments (0)

बी.एस.पी. द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति-दिनांक 12.02.2018

Posted on 12 February 2018 by admin

(1) इलाहाबाद में की गई एक होनहार दलित एल.एल.बी. के छात्र की निर्मम हत्या यह गहरे दुःख व चिन्ता का विषय। पीड़ित परिवार के लोगांे से मिलने हेतु उत्तर प्रदेश बी.एस.पी. स्टेट यूनिट के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री श्री रामअचल राजभर को इलाहाबाद भेजा।
(2) सदियों से शोषित-पीड़ित दलित समाज जिसमें आज़ादी के लगभग 70 वर्षों के बाद भी उच्च शिक्षा नाम मात्र की ही है एक होनहार एल.एल.बी. छात्र की हत्या पूरे समाज के लिये ही बड़े दुःख व चिन्ता की बात है। इससे पूरा समाज आहत हुआ है।
(3) बीजेपी की संकीर्ण, जातिवादी व नफरत की राजनीति के कारण उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश का माहौल काफी ज़्यादा दूषित व हिंसक है। सर्वसमाज के ख़ासकर लिखे-पढ़े युवक रोजगार आदि नहीं मिल पाने के कारण कुण्ठा का शिकार हैं: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व सांसद सुश्री मायावती जी।

नई दिल्ली, 12 फरवरी 2018: इलाहाबाद में दलित लाॅ छात्र की निर्मम हत्या पर गहरा दुःख व्यक्त व संवेदना व्यक्त करते हुये बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व सांसद सुश्री मायावती जी ने कहा कि ऐसे सदियों से शोषित-पीड़ित दलित समाज, जिसमें आज़ादी के लगभग 70 वर्षों के बाद भी उच्च शिक्षा नाम मात्र की ही है, के एक होनहार एल.एल.बी. छात्र की हत्या पूरे समाज के लिये ही बड़े दुःख व चिन्ता की बात है। इस घटना से पूरा समाज आहत हुआ है।
वास्तव में इलाहाबाद में दलित छात्र की इस प्रकार की नृशंस हत्या उत्तर प्रदेश बीजेपी शासन में कोई यह अकेली नई घटना नहीं है बल्कि ऐसी दर्दनाक घटनायें लगातार ही घटित हो रही हैं और उसके लिये कोई और नहीं बल्कि बीजेपी की संकीर्ण, जातिवादी व नफरत की राजनीति पूरी तरह से दोषी है जिस कारण ही उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में ही माहौल काफी ज़्यादा दूषित व हिंसक है। सर्वसमाज के ख़ासकर लिखे-पढ़े युवक रोजगार आदि नहीं मिल पाने के कारण कुण्ठा का शिकार हैं और जिस कारण विभिन्न प्रकार के अपराध हर स्तर पर लगातार बढ़ रहे हैं तथा समाज का तानाबाना भी बिखऱ रहा है।
सुश्री मायावती जी ने कहा कि दिलीप सरोज नामक जिस छात्र की हत्या अकारण ही खुलेआम कर दी गयी है उस परिवार की भरपाई किसी रूप में भी नहीं हो सकती है, फिर भी परिवार को सान्तवना की सख़्त जरूरत है जिसके लिये उन्होंने बी.एस.पी. उत्तर प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री श्री रामअचल राजभर को स्थानीय बी.एस.पी. पार्टी यूनिट के लोगों के साथ जाकर परिवार से मिलने का निर्देश दिया है ताकि उनकी यथासम्भव मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को भी दोषियों को सख़्त सज़ा देने के साथ-साथ पीड़ित परिवार की भी जरूर मदद करनी चाहिये।

Comments (0)

इलाहाबाद से श्रीमती अभिलाषा गुप्ता भाजपा महापौर प्रत्याशी

Posted on 06 November 2017 by admin

लखनऊ 06 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने श्रीमती अभिलाषा गुप्ता को इलाहाबाद नगर निगम से महापौर पद के लिए भाजपा का अधिकृत प्रत्याशी घोषित

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने अर्द्धकुम्भ-2019 की तैयारियों के लिए इलाहाबाद में 510 करोड़ रु0 की 34 परियोजनाओं का शिलान्यास किया

Posted on 07 September 2017 by admin

11,585 किसानों को मुख्यमंत्री द्वारा फसल ऋण मोचन प्रमाण पत्र वितरित

अर्द्धकुम्भ-2019 दिव्य, भव्य तथा यूनीक ईवेण्ट के रूप में आयोजित होगा

press-51प्रयागराज मेला प्राधिकरण का गठन किया जाएगा

2,500 करोड़ रु0 की लागत से ठोस एवं स्थायी कार्याें का निर्माण कराया जाएगा

32 करोड़ रु0 से श्रृंगवेरपुर धाम का विकास होगा

सरकार किसानों और देश की खुशहाली के संकल्प के साथ काम कर रही है

राज्य सरकार किसानों के हित के संरक्षण के लिए कृतसंकल्प है: मुख्यमंत्री

चन्द्रशेखर आज़ाद पार्क तथा भारद्वाज पार्क में प्रवेश होगा निःशुल्क

मुख्यमंत्री का जनपद इलाहाबाद भ्रमण

press-42उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद इलाहाबाद के परेड ग्राउण्ड में आयोजित एक कार्यक्रम में अर्द्धकुम्भ-2019 की तैयारियों के लिए 510 करोड़ रुपए की 34 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन योजना के तहत जनपद के 11,585 लाभार्थी किसानों को प्रमाण-पत्र भी वितरित किए। इस योजना के तहत प्रथम चरण में कुल 13,156 किसानों को योजना से लाभान्वित कराते हुए प्रमाण-पत्र वितरित किया जाना है। जनपद में फसल ऋण मोचन योजना के तहत कुल 80,591 किसानों को लाभान्वित कराया जाएगा, जिसके क्रम में आज मुख्यमंत्री जी ने चयनित किसानों को प्रमाण-पत्र वितरित किए। press-61
उपस्थित जन-समुदाय को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि वर्ष 2019 में आयोजित होने वाला अर्द्धकुम्भ ऐतिहासिक एवं यूनीक ईवेण्ट के रूप में आयोजित किया जाएगा। यह आयोजन पूरी दुनिया के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा। अर्द्धकुम्भ-2019 को दिव्य एवं भव्यरूप से आयोजित किए जाने के लिए ही अभी से तैयारियां प्रारम्भ कर दी गयी हैं। मेले को सुव्यवस्थित एवं सुन्दर ढंग से आयोजित करने के लिए प्रयागराज मेला प्राधिकरण का गठन किया जाएगा। जिसके द्वारा मेले केेेे आयोजन हेतु ठोस एवं स्थायी कार्यांे को कराया जाएगा। उन्हांेेने कहा कि श्रृद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष कार्य कराए जाएंगे। मेले का आयोजन इस तरह से होगा कि यह पूरी दुनिया के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा।
योगी जी ने कहा कि इलाहाबाद में ढाई हजार करोड़ रुपए (2500 करोड़ रुपये) की लागत से ठोस एवं स्थायी कार्य कराए जाएंगे। यह सभी कार्य अर्द्धकुम्भ-2019 को मद्देनज़र रखते हुए कराए जाएंगे। इलाहाबाद को लखनऊ तथा अन्य शहरों से वायुमार्ग से जोड़ा जाएगा और यह कार्य प्रत्येक दशा में अर्द्धकुम्भ मेले के आयोजन के पहले ही पूर्ण करा लिया जाएगा।press-31
मुख्यमंत्री जी ने अपने सम्बोधन में यह भी कहा कि प्रयागराज तीर्थ स्थल के साथ ही साथ श्रृंगवेरपुर ऐतिहासिक स्थल का भी विकास किया जाएगा। श्रृंगवेरपुर धाम के लिए 32 करोड़ रुपए स्वीकृत किया गया है, जिसका उपयोग करते हुए धाम को आधुनिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। इससे समतामूलक समाज का संदेश जन-जन तक पहंुुचेगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि चन्द्रशेखर आज़ाद पार्क तथा भारद्वाज पार्क में प्रवेश के लिए जनता को पैसा नहीं देना पड़ेगा। उन्हांेने कहा कि पार्क के रख-रखाव एवं सौन्दर्यीकरण का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। आयोजित होने वाले अर्द्धकुम्भ मेले की भव्यता एवं दिव्यता तथा उसकी ऐतिहासिकता के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से उन्होंने कहा कि आज से इलाहाबाद सहित उत्तर प्रदेश में कोई भी कार्य शुरू होगा, तो उसमें अर्द्धकुम्भ मेले का ‘लोगो’ अवश्य अंकित रहेगा।
अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लिए कृतसंकल्पित हंै। इसके लिए हम सभी लोगों को मिलकर प्रयास करने की जरूरत है। सरकार किसानों की खुशहाली, देश की खुशहाली के सिद्धान्त का अनुसरण करते हुए किसानों के हित के संरक्षण एवं उनके सर्वतोमुखी विकास के लिए संकल्पबद्ध है। इसी क्रम में फसल ऋण मोचन योजना के तहत किसानों का ऋण माफ करके राज्य सरकार उनकी उन्नति के लिए प्रयासरत है। 01-6
योगी जी ने कहा कि किसान प्राकृतिक आपदा से त्रस्त हो जाते हंैं, जिनकी सहायता करके उनको अवसाद से बाहर निकालने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पीड़ितों के लिए प्रत्येक प्रकार की सहायता राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जा रही है। किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा रिकाॅर्ड रूप से गेहंू का क्रय किया गया तथा सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य के हिसाब से किसानों के खाते में सीधे पैसे को अन्तरित किया गया। सरकार द्वारा धान क्रय के न्यूनतम समर्थन मूल्य के अलावा प्रति कुन्तल 15 रुपए अतिरिक्त रूप से दिए जाने की व्यवस्था की गयी है।
इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का संकल्प है कि वर्ष 2022 तक किसानों की आय को दोगुना किया जाएगा। सरकार द्वारा किसानों की कर्जमाफी का निर्णय अभूतपूर्व है, अभी उनके लिए बहुत कुछ किया जाना बाकी है। वर्ष 2018 के माघ मेले को ट्रायल के रूप में आयोजित किया जाएगा, ताकि वर्ष 2019 में आयोजित होने वाला अर्द्धकुम्भ ऐतिहासिक रूप से जाना जाए। श्रृंगवेरपुर धाम को विकसित किया जाएगा।
श्री मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री जी एक-एक पल जनता की खुशहाली लाने में व्यतीत करते हैं। हम सबको भी उनका अनुसरण करते हुए जनता की समस्याओं के निस्तारण एवं उनके कल्याण हेतु कार्य कर प्रदेश को विकास के सर्वोच्च शिखर पर पहुंचाने हेतु अथक परिश्रम करने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों, भू-माफियाओं के विरुद्ध सरकार द्वारा कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है।
इस अवसर पर नगर विकास मंत्री श्री सुरेश खन्ना, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री सिद्धार्थनाथ सिंह, पर्यटन मंत्री श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी, कृषि मंत्री श्री सूर्य प्रताप शाही, स्टाम्प एव पंजीयन मंत्री श्री नन्द गोपाल ‘नन्दी’ ने अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित एवं संचालित योजनाओं तथा अर्द्धकुम्भ मेले एवं किसान ऋण माफी योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
कार्यक्रम का प्रारम्भ मुख्यमंत्री जी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं जनता का स्वागत करते हुए मण्डलायुक्त डाॅ0 आशीष कुमार गोयल ने कहा कि इलाहाबाद में चार रेलवे उपरिगामी सेतुओं का निर्माण केवल एक वर्ष में कर लिए जाने का संकल्प मुख्यमंत्री जी के आशीर्वचन से सम्पन्न हुआ है। आजादी के बाद जितने फ्लाईओवर इलाहाबाद में अब-तक बने हैं, उससे अधिक फ्लाईओवर केवल एक वर्ष में बनने जा रहे हैं।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण, वरिष्ठ अधिकारी अधिकारीगणों के अलावा कृषकगण एवं जन समुदाय उपस्थित रहे।

Comments (0)

मा0 केशव प्रसाद मौर्य 4 अगस्त को इलाहाबाद एवं कानपुर में रहेगे

Posted on 04 August 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं उपमुख्यमत्री मा0 केशव प्रसाद मौर्य 4 अगस्त को इलाहाबाद एवं कानपुर में रहेगे।
प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष कल प्रातः 9 बजे अमौसी एयरपोर्ट हेलीकाप्टर द्वारा पुलिस लाइन इलाहाबाद पहुॅचेगें प्रातः 10 बजे किसान एवं सहकार सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप के0पी कम्युनिटी सेन्टर, निकट मेडिकल चैराहा इलाहाबाद में भाग लेगें। श्री मौर्य 11ः30 बजे सर्किट हाउस इलाहाबाद में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक एवं दोपहर 12 बजे विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक तथा 1 बजे प्रेसवार्ता करेगें।
श्री मौर्य  2ः45 बजे हेलीकाप्टर द्वारा पुलिस लाइन माती, कानपुर देहात पहुुंचेगें वहां से स्व0 विधायक श्री मथुरा प्रसाद पाल जी के तेहवीं संस्कार में भाग लेने अहिल्याबाई होल्कर इण्टर कालेज अकबरपुर, जायेगें तथा सायं 4 बजे अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ पहुॅचेगें।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की घटना के सम्बन्ध में मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक से रिपोर्ट तलब की

Posted on 30 April 2017 by admin

विश्वविद्यालय के छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए

कुलपति के साथ समीक्षा करते हुए उनका त्वरित निस्तारण कराया जाए
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक से सम्पूर्ण घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने यह निर्देश भी दिए हैं कि विश्वविद्यालय के छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए कुलपति के साथ समीक्षा करते हुए उनका त्वरित निस्तारण कराया जाए।

Comments (0)

भारतीय राष्टीय पत्रकार महासंघ का महासम्मेलन संपन्न प्रयाग में हुआ १४ प्रान्तों के पत्रकारों का संगम

Posted on 02 March 2016 by admin

इलाहाबाद ण् प्रसिध्द माघ मेला जहा लाखो करोडो तीर्थ यात्रियों और साधू संतो विद्वानों के लिए मुफीद है वही मीडिया कर्मियों के लिए भी हर वर्ष माघ मेले में ख़ास महत्त्व रखता है  इसी तारतम्य में उत्तर प्रदेश खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा लगाए गए शिविर के कांफ्रेंस हाल में भारतीय राष्टीय पत्रकार महासंघ का  सोलहवा वार्षिक महा सम्मलेन  कल सोल्लास के साथ आयोजित हुआ  इस अवसर पर पत्रकार महासंघ की नयी राष्टीयकार्यसमिति का शपथ ग्रहण कराया गया  इस समारोह में  उत्तर प्रदेश मध्यप्रदेश बिहार छत्तीशगढ़ सहित १४ प्रान्तों के पत्रकार प्रतिनिधियों सहित महासघ के सदस्यों  साहित्य और समाज सेवा से जुड़े अनेक मूर्धन्य लोग भाग लिए इस ऐतिहासिक समारोह का  सफल संचालन  महासघ के राष्टीय संयोजक डा भगवान प्रसाद उपाध्याय ने  किया जबकि अध्यक्षता  इलाहाबाद के जाने माने वरिष्ट पत्रकार  अमृत प्रभात एन आई पी के  कार्यकारी सम्पादक और महासंघ के राष्टीय अध्यक्ष  श्री मुनेश्वर मिश्र ने किया जिसका  वहा मौजूद पत्रकारों ने करतल ध्वनी से उनका समर्थन करते हुए नए अध्यक्ष श्री मिश्र का स्वागत किया समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री डा राकेश धर त्रिपाठी ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया और वदलते परिवेश में पत्रकारों की भूमिका तथा चुनौती पूर्ण कार्यो पर प्रकाश डालते हुए महासंघ की निरंतर प्रगति पर खुशी जाहिर किया श्री त्रिपाठी ने महासंघ के राष्टीय संयोजक डा भगवान प्रसाद उपाध्याय और राष्टीय अध्यक्ष श्री मुनेश्वर मिश्र के अनुभवों से महासंघ के १४ प्रान्तों में विस्तार की चर्चा करते हुए कहाकि आने वाले समय में पत्रकारों के हित और कल्याण के लिए भारतीय राष्टीय पत्रकार महासंघ देश का सबसे बड़ा पत्रकारों का संगठन बनेगा ऐसी उम्मीद हमें है श्री त्रिपाठी ने अपनी और से समारोह में आये सभी पत्रकारों को साधुवाद दिया  और उन्होंने कहाकि शासन प्रशासन से मिलनेवाली प्रत्येक सुबिधाओ को दिलाने में वे पाना पूरा योगदान करंगे  समारोह  में जमुनापार के कवि राम नाथ त्रिपाठी  रसिकेश ने सरस्वती बन्दना से वातावरण में मिठास घोला वही वरिष्ठ कवी कुटेश्वर त्रिपाठी चिरकुट इलाहावादी जटा  शंकर प्रियदर्शी  और वरिष्ठ कवि रामलखन शुक्ल देवी चरण पाण्डेय चरण स्वामी कल्पनेश जयप्रकाश शर्मा प्रकाश सत्यप्रकाश पाण्डेय रामाभिलाश त्रिपाठी ग्रामीण  ने भी स्वरचित रचानाये सुनाया  समारोह में उत्तर प्रदेश मध्यप्रदेश की सीमा के वरिष्ठ पत्रकार और कवि प्रमोद बाबू झा ने अपनी स्वरचित रचना मैंने कांटो की डाली में फूलो का सपना देखा है जानी दुसमन की टोली में भी साथी अपना देखा है जैसी पंक्तियों को सुनाकर महासंघ की असल भावना का उल्लेख करते हुए पत्रकार संगठनो और पत्रकारों को महासंघ से जुड़कर देश के सभी पत्रकारों को शासन की सुबिधाओ के लिए महासंघ के संघर्ष में सम्मिलित होने पर बल दिया समारोह के दौरान १४ प्रान्तों से आये भारी तादात में पत्रकार संगठन के पदाधिकारियों ने आगंतुक अतिथियों का तालियों से खूब स्वागत किया जबकि १०१ पत्रकारों को अंग वस्त्र और प्रसस्ती पत्र से महासघ द्वारा सम्मानित किया गया उधर तारिका विचार मंच प्रयाग की और से ११ साहित्यकारों को अलंकृत किया गया कार्यक्रम में जिला सूचना अधिकारी जे एन यादव राष्टीय रामायण मेला श्रृंगवेरपुर के अध्यक्ष बालकृष्ण पाण्डेय के अलावा महासंघ के सुधीर सिंह राठौर सच्चिदानंद मिश्र  बीपी तिबारी शचीन्द्र श्रीबास्तव पुरुषोत्तम मिश्र एस पी त्रिपाठी अशोक कुनाल जगदम्बा प्रसाद शुक्ल विजय चितौरी डा अशोक मिश्र अरुण कुमार सोनकर आर आर पाठक सुधीर खरे शैलेन्द्र त्रिपाठी सत्य प्रकाश पाण्डेय शिव शंकर पाण्डेय कुलदीप शुक्ल  हिमांचल मौर्य एस पी गुप्ता सतीश चन्द्र मिश्र सुरेश चन्द्र शिव प्रकाश चतुर्वेदी जगदीश चन्द्र मथुरा प्रसाद अलोक त्रिपाठी  जीतेंद्र गिरी ज्ञान चन्द्र मिश्र युवराज सिंह चंद्रमणि मिश्र राजकुमार के के सिंह अशोक कमार गुप्त संतोष कुमार तिबारी राजू सूर्य कान्त शुक्ल डा ओमप्रकाश हयारण दर्द प्रो जगदीश प्रसाद यादव प्रेम नाथ सिंह घायल  रामचंद्र मिश्र रामनारायण पाठक इन्दुभाल त्रिपाठी कृष्ण कुमार गिरी सतीश चन्द्र मिश्र मधुर ब्रजेश गुप्ता विश्वामित्र मिश्र सुरेश चंद्रा सुधीर खरे कमल देवेन्द्र कुमार मिश्र  सहित अनेक पत्रकारों ने समारोह में भाग लिया  समारोह के समापन के दौरान राष्टीय संयोजक डा बी पी उपाध्याय ने दूर दराज से आये पत्रकारों और महासंघ के पदाधिकारियों सहित अतिथियों का आभार जताया

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने इलाहाबाद की घटना में एक अधिवक्ता की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया

Posted on 12 March 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने इलाहाबाद की घटना में एक अधिवक्ता की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने मृत अधिवक्ता के परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा करते हुए उनके प्रति हार्दिक सहानुभूति एवं संवेदना भी व्यक्त की है।
मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in