*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | July, 2011

माननीया मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर सिंचाई मंत्री और मुख्य सचिव ने चरसरी बांध पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया

Posted on 31 July 2011 by admin

प्रदेश के सभी बांधों की सुरक्षा और बाढ़ से बचाव की व्यवस्था करने के कड़े निर्देश
कटान से प्रभावित क्षेत्रों में समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी के निर्देश पर वरिष्ठ कैबिनेट एवं सिंचाई मंत्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी एवं प्रदेश के मुख्य सचिव श्री अनूप मिश्र ने आज गोण्डा-बाराबंकी सीमा पर चरसरी बांध में हुई कटान से प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया और जिला प्रशासन तथा सिंचाई विभाग के अधिकारियों को तत्काल युद्धस्तर पर बांध की मरम्मत करने के निर्देश दिये। साथ ही, यह भी कहा कि कटान से प्रभावित लोगों की हर सम्भव सहायता की जाये।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने बांध में हुई कटान की सूचना मिलते ही सिंचाई मंत्री एवं मुख्य सचिव को बांध का निरीक्षण कर उसकी सुरक्षा की तत्काल समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने कड़े निर्देश दिये कि चरसरी बांध के अलावा प्रदेश के दूसरे बांधों की सुरक्षा एवं बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने पर राहत एवं बचाव कार्य मुस्तैदी से किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने चरसरी बांध के पास पूर्व में निर्मित एक रिंग बंधे को और मजबूती प्रदान करने के भी निर्देश दिये ताकि आसपास के इलाकों में जल प्लावन की समस्या न पैदा हो सके।
सुश्री मायावती जी ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिये कि कटान से उत्पन्न स्थिति के कारण प्रभावित लोगों को किसी तरह की कठिनाई नहीं होनी चाहिए। उन्होंने सचेत किया कि यदि इस कार्य में शिथिलता पायी जाती है तो सम्बधित अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने निर्देश दिये कि बंधे की सुरक्षा में लगे अधिकारियों की शिथिलता पाये जाने पर दोषी की जिम्मेदारी तय कर उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
उल्लेखनीय है कि चरसरी बांध के पास पूर्व में जो रिंग बंधा बनाया गया था, उसी के कारण इस बार घाघरा नदी में जबर्दस्त बाढ़ आने के बावजूद जल प्लावन नहीं हुआ है। इस बांध को और मजबूती प्रदान करने हेतु तथा बाढ़ग्रस्त लोगों को राहत पहुंचाने के लिए लखनऊ, फैजाबाद मण्डल और बहराइच जिले से समुचित संसाधन और उपकरण आदि उपलब्ध कराये जा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा से लोगों का मोह भंग हो चुका है

Posted on 31 July 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति से प्रभावित होकर पूर्व संासद पदम सिंह चैधरी के नेतृत्व में बहराइच, श्रावस्ती के सैकड़ों बसपा कार्यकर्ता एवं पूर्व मंत्री हरि नारायण राजभर के नेतृत्व में बलिया जनपद के सपा, बसपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेश मुख्यालय पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही ने सभी को पार्टी का सदस्य बनाया। इस मौके पर श्री शाही ने कहा कि बसपा से लोगों का मोह भंग हो चुका है। बसपा के कुशासन से सिर्फ भाजपा ही निजात दिला सकती है। उ0प्र0 में सपा के शासन में जंगलराज को जनता भूली नहीं है। भाजपा ही जनता के हितों के लिए संघर्ष कर रही है। जनता भाजपा के साथ है।

नेता विधानमंडल दल के नेता ओमप्रकाश ने कहा कि प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार, ध्वस्त कानून व्यवस्था से आम जनता त्रस्त है। चारों ओर घोर अराजकता  है। प्रदेश की जनता आशा भरी नजरों से भाजपा की ओर देख रही है। पूर्व सांसद पदम सिंह चैधरी ने कहा बसपा में अपराधियों का बोलबाला है। बसपा के राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। श्री चैधरी बसपा के देवीपाटन एवं बस्ती मंडल के कुर्मी  भाईचारा कमेटी के संयोजक रहे थे। इस मौके पर मुख्यतः प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, प्रदेश महामंत्री (संगठन) राकेश जैन, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, अनुपमा जायसवाल, पूर्णिमा वर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुभाष त्रिपाठी, विधायक सुरेश्वर सिंह, मुकुट बिहारी वर्मा थे।

सदस्यता ग्रहण करने वालां में मुख्यतः प्रधान अखिलेश मोैर्य, भानू सिंह, बसपा के सेक्टर अध्यक्ष प्रमोद, बसपा नेता नरेन्द्र चैधरी, अरविन्द साहू, मनोज वर्मा, मिश्रीलाल, रामसेवक, राम स्नेही आजाद, लल्लन यादव, राजकिशोर सिंह,  आशीष श्रीवास्तव, बृजेन्द्र नाथ वर्मा आदि थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ग्रामीण पर्यटन तथा हैरिटेज वाक की योजनाओ को अबिलम्व मूर्तरूप दें -आयुक्त

Posted on 31 July 2011 by admin

वटेश्वर आरती के प्रति पर्यटन इण्डस्डी ने गहरी अभिरूचि दिखाई

commissioner-mrमण्डलायुक्त अमृत अभिजात ने ईको टूरिज्म के महत्व को देखते हुए ग्रामीण पर्यटन को बढावा हेतु पर्यटन की दृष्टि से प्रथम चरण में तीन ग्रामों को विकसित करने के निर्देश दिये है। इनमें कछपुरा, बरारा तथा फतेपुर सिकरी में चार हिस्सा पर्यटन विकास की सम्भावनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने चार हिस्सा ग्राम के साथ अन्य ग्रामों का भ्रमण कर गांव चिन्हित करने के निर्देश दिये। उन्होंने आगरा नगर में हैरिटेज वाक तथा ‘‘मुगल हैरिटेज वाक विकेन्द्र ताज‘‘ को भी अबिलम्व कार्यरूप देने के निर्देश दिये। बैठक में अवगत कराया गया कि मण्डलायुक्त के प्रयास से प्रारम्भ वटेश्वर में आरती कार्यक्रम के बारे में पर्यटन संस्थाओं ने गहरी अभिरूचि दिखाई है और पर्यटन इन्डस्ट्री द्वारा पूछताछ के साथ भ्रमण प्रस्ताव भी मिले है।

श्री अभिजात ने आज अपने कैम्प कार्यालय पर आहूत बैठक में हैरीटेज वाक तथा माडल टूरिस्ट डेस्टीवेशन सेटिलमेन्ट प्राजेक्ट (ड0कमस ज्वनतपेज क्मेजपदंजपवद ेमजजसमउमदज चतवरमबज) के वारे में विस्तार से समीक्षा । उन्होंने कहा कि कछपुरा तथा बरारा आदि ग्रामों में सडक-सफाई की व्यवस्था करें ताकि विदेशी पर्यटक ग्रामीण जीवन शैली को सहज रूप से देख सकें और वहां जन जीवन , खानपान , समाजिक एवं स्थानीय कला एवं सांस्कृतिक गतिविधियों आदि का अनुभव लें सके। अनेक पर्यटक शिक्षा व्यवस्था हेतु स्कूलों को भी देखना चाहते है। अतः उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को इन गाॅवों के स्कूलों में समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
उन्होंने निर्देश दिये कि कछपुरा में टाॅयलेट आदि कार्य चिन्हित कर लें और स्थानीय युवाओं को भी पर्यटन विकास को देखते हुए प्रशिक्षित करें। स्थानीय कलाकारों द्वारा कला संस्कृति के प्रदर्शन तथा पर्यटकों के लिए घरेलू खाना उसी ग्रामीण परिवेश में उपलब्ध कराने हेतु स्थानीय लोगों को चिन्हित कर लें । अनेक पर्यटक स्थानीय कुकिंग में रूचि दिखाते है। आवश्यकतानुसार ओपन एअर थियेटर की भी व्यवस्था कराई जा सकती है।

हैरिटेज वाक के बारे में राजीव सक्सैना ने बताया कि नगर के अन्दर जामा मस्जिद, बैद्यगली, लुहारगली, मनकामेश्वर, रावतपाडा, नमक की मण्डी, सत्तीखाना, चित्तिखाना, किनारी बाजार में ‘‘ हैरिटेज वाक‘‘ के लिए विदेशी पर्यटकों को ले जाना प्रारम्भ किया गया है। पर्यटकों को घोडा तांगो द्वारा दरेसी तक ले जाया जाता है । मण्डलायुक्त ने घोडा तांगो के रखरखाव में सहयोग देने तथा अन्य बिन्दुओं पर सैद्वान्तिक सहमति प्रकट की। मुगल हैरिटेज वाक में रामवाग  में मेहताब वाग तक विभिन्न कम प्रसिद्व स्मारकों को सम्मिलित करते हुए स्थानीय लोगो की जीवन शैली से परिचित कराने पर विस्तार से चर्चा की गई।

उन्होंने निर्देश दिये कि इन योजनाओं के प्रचार प्रसार हेतु पर्यटन विभाग द्वारा इलैक्ट्रानिक ब्रोशर तथा प्रिन्ट ब्रोशर तैयार किये जायें। आयुक्त ने कहा कि वह स्वंय भी प्रस्तावित तीनों ग्रामों के लोगो से वार्ता करेगें। सहायक निदेशक पर्यटन अनूप श्री वास्तव ने पावर पाइन्ट प्रिजेन्टेशन प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर नगर आयुक्त पी.एन. दुबे, अपर जिलाधिकारी(प्र0) जगदीश, आगरा विकास प्राधिकरण से शर्बत अली, उप जिलाधिकारी सदर अनिल कुमार , उप जिलाधिकारी किरावली धीरेन्द्र सचान, पी.ओ. डूडा अंजू सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येद्र ढाका आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के लेटर हेड पर बसपा की विज्ञप्ति जारी होना लोकतांत्रिक मूल्यों का अपमान

Posted on 31 July 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के लेटर हेड पर  बसपा की विज्ञप्ति जारी होना लोकतांत्रिक मूल्यों का अपमान तथा सरकारी एजेन्सी के दुरूपयोग का जबर्दश्त उदाहरण है। डा0 मिश्र ने बताया कि सूचना एव जनसम्पर्क विभाग ने मऊ के कुछ लोगों के बसपा में शामिल होने का समाचार अपने लेटर हेड पर जारी की है।

डा0 मिश्र ने कहा कि इस विभाग द्वारा बसपा की एजेन्सी के तौर पर काम करने की पार्टी निन्दा करती है। सत्ता के दुरूपयोग का ऐसा उदाहरण देश में पहले कभी नहीं देखा गया। डा0 मिश्र ने कहा कि अधिकारी बसपा के प्रवक्ताओं की तरह कार्य कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अमिताभ बच्चन समेत ’’आरक्षण’’ फिल्म के कलाकार चार अगस्त को लखनऊ मे

Posted on 31 July 2011 by admin

ऽ    लखनऊ शहर के चुनिंदा कालेजों के छात्रों के साथ निर्देशक सहित आरक्षण टीम इस विषय पर करेगी सीधा बौद्धिक संवाद (डिबेट)।
ऽ    12 अगस्त को भारत में प्रदर्शित हो रही आरक्षण फिल्म की टीम के कलाकार प्रेस कान्फरेंस के दौरान चार अगस्त को मीडिया से भी रूबरू होंगे।

ऽ    कार्यक्रम मे प्रवेश केवल एण्ट्री पास के जरिए ही संभव होगी अतः इसके लिए पिकासो एनीमेशन परिसर मे स्थित ‘इकबाल नरायण इग्नू कम्युनिटी कालेज, बी-73, निराला नगर, लखनऊ मे संपर्क करना होगा।

प्रकाश झा की आगामी फिल्म ‘आरक्षण’ के प्रचार को लेकर आने वाले 4 अगस्त 2011 को इसके कलाकार लखनऊ में होंगे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, मनोज वाजपेयी, दीपिका पादुकोण और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में है। देश में शिक्षा व्यवस्था के माफियाकरण और व्यवसायीकरण के कारण जो दुविधापूर्ण स्थिति उत्पन्न हुई है उस पर यह फिल्म केन्द्रित है।

यह फिल्म आने वाले 12 अगस्त को भारत में प्रदर्शित हो रही है। इस विषय पर फिल्म के कलाकार और निर्देशक छात्रों से सीधा बौद्धिक संवाद करेंगे। 4 अगस्त 2011 को उपरोक्त फिल्म से सम्बन्धित ”एक बौद्धिक परिसंवाद“ का आयोजन किया जाना है जिसका सीधा प्रसारण स्टार टीवी द्वारा किया जायेगा। इस परिसंवाद में स्नातक या स्नातोत्तर कर रहे छात्र अपने संस्थान की अनुमति से ही पास पाने के पात्र होंगे।

इच्छुक छात्र/छात्राएं अपनी एक पासपोर्ट साइज फोटो एवं पहचान पत्र के साथ अपने संस्थान की अनुमति के साथ दिनांक 1 अगस्त 2011 तक अपना आवेदन पत्र ‘इकबाल नरायण इग्नू कम्युनिटी कालेज, बी-73, निराला नगर, लखनऊ में स्वयं आकर श्री रवि पाण्डेय, बाउण्डलेस इंटरटेनमेन्ट के कार्यकारी निर्माता के पास जमा कर सकते है। आवेदन के तत्पष्चात् एक एंट्री पास जारी किया जायेगा। इस कार्यक्रम के छात्र/छात्राओं को यह एंट्री पास अपने साथ लेकर आना होगा। पास बगैर एंट्री नहीं मिलेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

4-day International Youth Festival for History and Civics ‘Reflections-2011′

Posted on 31 July 2011 by admin

‘Reflections-2011′ at CMS from August 11

City Montessopc_reflection1ri School, Rajendra Nagar (Campus III) is organizing a 4-day International Youth Festival for History and Civics ‘Reflections-2011′ at CMS Kanpur Road auditorium from 11 to 14 August. Over 400 students from Sri Lanka, Pakistan, Nepal and various states of India are arriving here at Lucknow to participate in this festival. This information was given by the Principal of CMS Rajendra Nagar (Campus III) and Convenor of Reflections-2011 at a press conference held here today. Dr Tripathi said that the students of various countries will not only get an opportunity, at this festival, to test their abilities in history and civics, but they will also be able to exchange their thoughts and ideas and learn about the culture and civilization of various countries.
Addressing the press reporters, Dr Tripathi said that the new generation must shoulder the responsibility of giving a new direction to humanity and therefore, it is essential that students of different countries must assemble on a common platform and express their thoughts fearlessly. Inspired by these thoughts, CMS is organizing this International Festival of History and Civics in this historic city, Lucknow. She opined that history is a subject which flows relentlessly onward with no beginning or end. Since time immemorial to the present day, man has been slowly but surely evolving and progressing to a superior human being and this progress will continue in future also. Every moment, history is being made. The important thing is that the history, if it is tragic, must not repeat itself. Through meaningful education, we must  lay the foundation for a new Divine Civilization based on World Unity and World Peace, she said.
Regarding various contests to be held during ‘Reflections-2011′, Dr Tripathi said that  the contests are so interesting that the students of India and abroad will feel excited to participate in them and they will be inclined towards History and Civics. She informed that the competitions of ‘Reflections-2011′ comprise Antony’s Rhetorics (elocution contest), Vintage (poster designing contest), Pablo’s Panorama (collage contest), Chanakya (quiz contest), Pixar’s Disciples (multimedia presentation), Odyssey (choreography contest), La Musique (jingles music contest), King Arthur’s Round Table (group discussion), Socrates Speaketh (speech contest) and Papyrus creations (creative writing) etc. These competitions will not only improve the knowledge of students rather they will come to know the culture and traditions of each other, she said. Dr Tripathi said that the competitions of Reflections-2011 are prepared to chisel the latest talents of students. Each contest is like a challenge quite helpful in developing the confidence of students and as an encouragement to them for accepting any challenge with a smile. The distinguished experts in various fields will be the judges of the events.
On this occasion, CMS Founder and renowned educationist, Dr Jagdish Gandhi said that this mega event will bring about revolutionary change in the mindset of the youth and children. When these children study the conditions and way of life as well as the problems of bygone age, they will also learn to appreciate the problems of today and tomorrow. It is these children who will be the leaders of tomorrow and the shapers of the future of mankind. Dr Gandhi explained than in ancient times man lived in caves, hunted for food and gradually he started farming and cultivation. Civilizations grew up on the banks of rivers and villages, towns, cities and states evolved Then nations were formed. As man’s thinking widened, his problems also grew bigger. Now the time has come to unite the world because mankind’s problems can no longer be solved by national governments alone. A world governing body is the need of the hour and this must be seriously set up. Dr Gandhi expressed the view that these young historians and world citizens are gathering here for this festival with great expectations and powerful ideas. It is they who will lay the foundation for a New World Order with their refined and world embracing thoughts.

Chief Public Relations Officer of CMS informed that the grand inaugural ceremony of the ‘Reflections-2011′ will be organized on 11 August 2011 at CMS Kanpur Road auditorium at 5.00 pm. The programme will be inaugurated by Mr Ramveer Upadhyay, Power Minister, UP, by lighting the lamp of learning. Mr Sharma informed that the teams from India and abroad which are arriving here at Lucknow to participate in this grand festival are as follows : Laurel Banks School System, Lahore, Pakistan; Giggles International Sri lanka, Gothatuwa, Sri Lanka; Oasis Secondary School, Birgunj, Nepal; Richmond College, Galle, Sri Lanka; Motherland Sec School Parsa, Birgunj, Nepal; Vidya Sadan Sec School Birganj, Parsa, Nepal; Triyog Hr Sec School, Kathmandu, Nepal; Sunrise Sr sec school, Birgunj, Nepal; Shaloom Secondary School, Parsa, Nepal; Green Secondary School, Birgunj, Nepal; Mankamana Sec. School Birganj, Nepal; Maria’s Public School, Guwahati, Assam; Sunbeam School, Annapurna, Varanasi; BCM Arya Model School, Ludhiana, Punjab; Bhavan’s S L Public School, Amritsar, Punjab; MGD Girls school, Jaipur, Rajasthan; Dr Kalmadi Shamarao High School, Pune, Maharashtra; Bhartiya Vidya Bhavan Vidyashram, Jaipur, Rajasthan; Bhavan’s BP Vidya Mandir, Nagpur, Madhya Pradesh; Sunbeam School Lahartara, Varanasi; Sheiling House Kanpur, Kanpur; Tagore Public School, Allahabad; Army Goodwill Public School, Pahalgam, Jammu and Kashmir; Guru Harrai Academy, Kanpur; Prabhat Sr Sec School, Kanpur; Bal Bharti Public School, Bilaspur, Chattisgarh; Sunbeam School Lahartara, Varanasi; Rayat International Punjab, Pathankot, Punjab; Little Angel’s high school, Gwalior, Madhya Pradesh; St Xavier’s Mohali, Mohali, Punjab; St Joseph’s Shaktinagar, Shaktinagar; Kendriya Vidyalaya No 3, Surat, Gujarat; Sunbeam Eng  School,  Bhagwanpur Varanasi; Delhi Public School Jaipur, Jaipur, Rajasthan; Modern School Nagpur, Nagpur, Madhya Pradesh; Carmel Convent Sr Sec School, Ujjain, Madhya Pradesh; Delhi Public School Nigahi, Singrauli, Madhya Pradesh; Yadvindra Public School, Kurukshetra, Haryana; Jagran Public School, Lucknow; Army Public School, Lucknow; City International School, Lucknow; Ramswaroop Memorial Public School, Lucknow; St Fidelis College, Lucknow; LPS Rajajipuram, Lucknow; Loreto Convent, Lucknow; Christ Church, Lucknow; Study Hall, Lucknow; Navyug Radians, Lucknow; KDS Public High School, Lucknow; Bal Vidya Mandir, Lucknow; Norex Public School, Lucknow; Children’s Academy, Lucknow; Mahanagar Boys School, Lucknow; LPS Jankipuram, Lucknow; Little Angel’s High School, Lucknow; St Anthony’s School, Lucknow; Red Rose School, Lucknow and various campuses of City Montessori School etc.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सपा द्वारा बी0एस0पी0 सरकार पर संविधान व कानून न मानने का आरोप बेबुनियाद

Posted on 31 July 2011 by admin

बी0एस0पी0 सरकार पर आरोप लगाने से पहले सपा नेताओं को अपने शासनकाल का हल्ला बोल एवं अराजकता का माहौल याद कर लेना चाहिए
धरना प्रदर्शन के नाम पर अशान्ति एवं सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले तत्वों के खिलाफ राज्य सरकार कड़ी कार्यवाही करने में कोई संकोच नहीं करती

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा प्रदेश सरकार पर संविधान और कानून को न मानने सम्बन्धी आरोप पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा बेबुनियाद आरोप लगाने से पहले सपा नेताओं को अपने शासनकाल का हल्ला बोल और अराजकता का माहौल याद कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार के शासन के दौरान प्रदेश की जनता ने अराजकता, जंगलराज एवं गुण्डाराज से ऊब कर ही पिछले विधान सभा चुनाव में इस पार्टी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। ऐसी स्थिति में सपा नेताओं द्वारा संविधान एवं कानून दुहाई दिया जाना शोभा नहीं देता।

प्रवक्ता ने धरना प्रदर्शन को लेकर सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्यवाही किये जाने के आरोप को पूरी तरह आधारहीन बताते हुए कहा कि प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार कानून व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं करती। सरकार का स्पष्ट मत है कि किसी भी पार्टी को शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन करने का पूरा अधिकार है। लेकिन यदि कोई पार्टी प्रदेश की कानून व्यवस्था खराब करने, सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने अथवा लोगों के साथ अभद्रता करने की कोशिश करेगी तो राज्य सरकार उसके खिलाफ मा0 उच्चतम न्यायालय एवं मा0 उच्च न्यायालय द्वारा समय-समय पर दिये गये निर्णयों एवं दिशा-निर्देशों के अनुरूप कार्यवाही करेगी।

प्रवक्ता ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल को प्रदेश की जनता अभी भी नहीं भूली है, जब गुण्डे, माफिया और शातिर अपराधी सरकारी संरक्षण में खुले आम कानून का मजाक उड़ाते थे, यहां तक की संवैधानिक संस्थाओं तथा लोकतंत्र का भी माखौल उड़ाने में कोई संकोच नहीं करते थे। उन्होंने कहा कि समाजवादी विचारधारा में कथित तौर पर चलने की दुहाई देने वाले सपा के लोग कानून तोड़ने और प्रदेश में अराजकता का माहौल बनाने में विश्वास रखते हैं। उत्तर प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार कानून व्यवस्था को पंगु बनाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही करने में कतई नहीं हिचकती, चाहे वह सत्ता पक्ष का हो या विपक्ष का अथवा कितना ही शक्तिशाली एवं प्रभावशाली ही क्यों न हो? उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन के नाम पर अशान्ति एवं सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले तत्वों के खिलाफ राज्य सरकार कड़ी कार्यवाही करने में कोई संकोच नहीं करती।

बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि मई, 2007 में सत्ता में आते ही बी0एस0पी0 की सरकार ने प्रदेश में अन्यामुक्त, अपराधमुक्त, भयमुक्त, भ्रष्टाचारमुक्त तथा विकासयुक्त वातावरण पैदा करके कानून द्वारा कानून का राज स्थापित किया है। पिछले चार वर्षों में ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरों में विकास के मामले में ऐसे कार्य किये गये हैं, जिसके बारे में पिछली सरकारों ने सोचा तक नहीं था। ये सारे कार्य सपा नेताओं को हजम नहीं हो पा रहे हैं, इसलिए समय-समय पर सपा के छोटे-बड़े नेता राज्य सरकार पर झूठे एवं आधारहीन आरोप लगाकर अपनी भड़ास निकालने का प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि सपा के लोग सत्ता पाने के लालच में इतने उतावले हैं कि सारी नैतिकता को ताक पर रखकर कुछ भी बोलने से बाज नहीं आ रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि सपा ने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान प्रदेश के बेरोजगार नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर उनका मजाक उडाने का  प्रयास किया था। बी0एस0पी0 सरकार सत्ता में आते ही बेरोजगारों को स्थाई रोजगार देने के लिए सामान्य भर्ती पर लगे प्रतिबन्ध को समाप्त करते हुए इन वर्गों के लिये सरकारी नौकरी के बंद दरवाजों को खोला। इसके अलावा एक लाख आठ हजार सफाई कर्मियों, पैतीस हजार पुलिस आरक्षियों, लगभग 88 हजार प्राथमिक शिक्षकों, उर्दू शिक्षकों भर्ती करने के साथ ही विभिन्न विभागों में लाखों बेरोजगारों की भर्ती की।

बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने दलित व अन्य पिछड़े वर्गों में जन्में महान संतो, गुरूओं एवं महापुरूषों के आदर-सम्मान में बी0एस0पी0 सरकार द्वारा बनवाये गये स्मारकों, संग्रहालयों, मूर्तियों, पार्कों पर धन बर्बाद किये जाने के आरोप को पूरी तरह असत्य एवं निराधार बताते हुए कहा कि राज्य सरकार ने कुल बजट की एक प्रतिशत से भी कम धनराशि इन कार्यों पर व्यय की तथा शेष 99 प्रतिशत से अधिक धनराशि का व्यय विकास एवं जनहित के कार्यों में किया है। उन्होंने कहा कि सपा के लोग दलित एवं पिछड़े वर्गों में जन्में संतों, गुरूओं व महापुरूषों को लेकर अक्सर अमर्यादित टिपण्णी करते रहते हैं, जो उनकी दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के असहयोग के बावजूद बी0एस0पी0 सरकार ने अपने सीमित संसाधनों से पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर विकास कार्य कराये हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि किसानों का तथाकथित मसीहा बताने वाले सपा के नेता शायद भूल गये हैं कि उनके शासनकाल में प्रदेश के किसान बदहाली के शिकार थे। बी0एस0पी0 सरकार ने पिछले चार वर्षों में किसानों के लिये तमाम योजनायें बनाकर उनको प्रभावी ढंग से क्रियान्वित कराया है, जिसके फलस्वरूप खाद्यान्न उत्पादन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश को पूरे देश में अव्वल स्थान हासिल हुआ। प्रदेश का किसान आज खुशहाल और लाभ की स्थिति में है। सपा नेता अपरिपक्व बयानबाजी करके सिर्फ चर्चा में बने रहने के लिये राज्य सरकार पर घटिया आरोप लगा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रवासी भारतीयों के नाम भी मतदाता सूची में दर्ज किए जायेंगे

Posted on 31 July 2011 by admin

उप जिला निर्वाचन अधिकारी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भारत निवार्चन आयोग द्वारा विदेश में रह रहे भारतीय नागरिकों के नाम मतदाता सुची में दर्ज किए जाने सुविधा प्रदान करते हुए कहा है कि आयोग प्रवासी भारतीयों मतदाताओं के नाम अकिंत किए जाने हेतु प्रारूप-6क नियत किया गया है। आवेदन कर्ता को प्रारूप-6क के साथ पासपोर्ट एवं स्वतः प्रमाणित अभिलेखों की छायाप्रति  संलग्न कर सम्बन्धित निर्वाचक  अथवा  सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के पते पर डाक द्वारा भेज सकते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बार एसोशिएशन चुनाव सम्पन्न

Posted on 31 July 2011 by admin

काशी प्रसाद अध्यक्ष व जय प्रसाद सचिव बने

बार एशोसिएशन चुनाव में 29 जुलाई को हुए मतदान में 30 जुलाई को हुए मतगणना में  त्रिकोणीय संघर्ष में काशी प्रसाद शुक्ला अध्यक्ष पद पर निवार्चित किए गये। प्राप्त सूचना के अनुसार इस बार के चुनाव में विभिन्न पदों के लिए 45 प्रत्याशी मैदान में अपने भाग्य को अजमाने उतरे थे।  अध्यक्ष पद हेतु 5 प्रत्याशी मैदान में थे। जिनमें काशी प्रसाद शुक्ला, राय साहब सिंह, द्वारिका प्रसाद द्विवेदी, के सी मिश्र तथा सुरेन्द्र पाण्डेय का मुख्य मुकाबला था। परन्तु जब मतपत्रों की गिनती शुरू की गयी तो मुकाबला त्रिकोणीय निकला। त्रिकोणीय मुकाबले में काशी प्रसाद शुक्ला, राय साहब सिंह एवं सुरेन्द्र पाण्डेय मुख्य रूप से रहंे, जिसमें काशी प्रसाद शुक्ला ने राय साहब सिंह को 35 मतो से पराजित कर एक वर्ष के लिए अध्यक्षीय पद अपने नाम कर लिया। इसी तरह सचिव पद के लिए जय प्रसाद तिवारी चुने गये। श्री  तिवारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी  जय प्रकाश सिंह को  257 मतो से पराजित किया। सह सचिव खुर्शीद क्लब के लिए चुनाव में धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने  वृजेन्द्र द्विवेदी को 12 वोट से पराजित किया। सह सचिव प्रशासन के पद पर देवतादीन निषाद ने अपने प्रतिद्वन्दी को 91 वोट से पराजित किया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर हरि प्रसाद मिश्रा ने आनन्द सक्सेना को हरा कर विजयी हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ऊर्जावान सक्रियता से ही विधानसभा में कमल का परचम लहरा सकता है

Posted on 31 July 2011 by admin

लखनऊ महानगर इकाई द्वारा विजय वाहिनी संयोजक प्रशिक्षण कार्यक्रम निरालानगर के माधव सभागार में आज सम्पन्न हुआ। विजय वाहिनी संयोजकों के सम्मेलन का उद्घाटन पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद लालजी टण्डन ने किया। श्री टण्डन ने अपने उद्बोधन में कहा कि जब-जब पार्टी का कार्यकर्ता जागा है हम चुनाव जीते हैं। उन्होंने 2009 में हुए लखनऊ लोकसभा चुनाव को उधृत करते हुए कहा कि 28प्रतिशत वोट भाजपा के खिलाफ पूल होने के बावजूद पार्टी कार्यकर्ताओं की सक्रियता और परिश्रम से हम सर्वाधिक वोटों से जीते। श्री टण्डन ने कहा कि बूथों पर आपकी ऊर्जावान सक्रियता से ही विधानसभा में कमल का परचम लहरा सकता है।

विजय वाहिनी प्रशिक्षण कार्यक्रम को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के संयोजक कलराज मिश्र ने कहा कि देश की परिस्थिति खराब है। आतंकवाद, भ्रष्टाचार, महंगाई बढ़ा है। उ0प्र0 में बसपा का गुण्डा राज कायम है। अपराधिक कृत्यों के कारण बसपा के अनेक विधायक जेल में हैं और कई मंत्रियों को त्यागपत्र देना पड़ा। सरकार के अनेक कृत्य सीबीआई जांच के घेरे में हैं। देश और प्रदेश की हालत चिन्तनीय है। श्री मिश्र ने चेतावनी देते हुए कहा कि राष्ट्रवादी ताकतों ने यदि अपने को मजबूत न किया और अन्दरूनी और बाहरी षडयन्त्रकारी ताकतों के खिलाफ न खड़े हुए तो देश को भारी क्षति उठानी पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में भाजपा के पक्ष में माहौल है। आपको पूरी मेहनत और लगन के साथ जन-जन से सम्पर्क कर उन्हें प्रदेश व देश की हालात से अवगत कराना है और किसी भी हालत में अपने बूथ को जीतना है। श्री मिश्र ने कहा कि ये आपकी सक्रियता से ही संभव है।

इस अवसर पर अवध प्रान्त के क्षेत्रीय अध्यक्ष सुभाष त्रिपाठी ने बूथ वाहिनी संयोजकों के बूथों के गठन पर विधिवत चर्चा की। सम्मेलन में प्रमुख रूप से महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद कुसुम राय, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, सुरेश तिवारी, विद्यासागर गुप्त, पूर्व विधायक गोमती यादव, प्रदेश मंत्री आशुतोष टंडन, संतोष सिंह, प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी, महानगर अध्यक्ष प्रदीप भार्गव, महामंत्री मानसिंह, राजीव मिश्रा, अभिजात मिश्रा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं सैनिक प्रकोष्ठ के केप्टन चन्दन सिंह  नेगी, महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष, मनीष शुक्ला, दिनेश तिवारी, रमेश तुफानी, प्रो0 श्यामनन्दन सिंह तथा सभी मंडल अध्यक्ष सहित प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2011
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->







 Type in