Archive | July 29th, 2011

Flood

Posted on 29 July 2011 by admin

varanasi-pix-july-27-dpna-1

varanasi-pix-july-27-dpna-2

Comments (0)

आगामी एक अगस्त से संसद का व दिनांक 5 अगस्त से उŸार प्रदेश विधानमण्डल के शुरू होने वाले सत्र के मद्देनज़र सांसदों, मंत्रियों व विधायकों को बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उŸार प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री बहन कुमारी मायावती जी के ज़रूरी दिशा-निर्देश

Posted on 29 July 2011 by admin

बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उŸार प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री बहन कुमारी मायावती जी ने आज यहाँ अपने सरकारी निवास 5, कालीदास मार्ग पर पार्टी के सभी सांसदों, मंत्रियों एवं विधायकों की एक बैठक आहूत कर आगामी एक अगस्त से शुरू होने वाले संसद के अधिवेशन व दिनांक 5 अगस्त से प्रारंभ प्रदेश विधानमण्डल के सत्र के सम्बंध में उन्हें ज़रूरी निर्देश दिये।

बी.एस.पी. प्रदेश कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अपने सम्बोधन में बहन कुमारी मायावती जी ने सांसदों व विधायकों को निर्देशित किया कि वे सभी सदन का सत्र प्रारंभ होने के एक दिन पहले ही दिल्ली व लखनऊ पहुँचना सुनिश्चित करें। साथ ही, पूरे सत्र के दौरान सभी सांसदों व विधायकों को अपने-अपने सदन में समय से रोज़ाना उपस्थित रहने की भी हिदायत दी।

बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी के विधायकों को निर्देशित किया कि पार्टी व उŸार प्रदेश में पार्टी की सरकार के हित में उन्हें जो भी बातें कहनी हैं, उन बातों को वे सदन में अनुशासित तरीक़े से रखें। इसी प्रकार, बी.एस.पी. के सांसदों को हिदायत दी कि “पार्टी व जनहित” में उन्हें जो भी अपनी बात सदन में रखनी है, उसे पूरी तैयारी के साथ रखें। साथ ही, देश की ज्वलन्त समस्याओं व जनहित के मुद्दों, जिनमें भ्रष्टाचार, महँगाई, पेट्रोल, डीज़ल, रसोई गैस व केरोसिन तेल आदि के मूल्यों में भारी वृद्धि के साथ-साथ भूमि अधिग्रहण नीति में संशोधन एवं जन लोकपाल बिल आदि प्रमुख हैं, जिनको लेकर केन्द्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यू.पी.ए. सरकार के खि़लाफ, आम जनता में व्यापक आक्रोश है, इन मुद्दों पर भी अपनी बात हमेशा की तरह पार्टी की गरिमा के अनुरूप पूरी तैयारी के साथ अनुशासित तरीक़े से रखने के दिशा-निर्देश भी माननीय सांसदों को दिये गये।

इसी प्रकार, उŸार प्रदेश बी.एस.पी. सरकार के माननीय मंत्रियों को हिदायत दी गयी कि वे भी पार्टी व सरकार की गरिमा के अनुरूप हमेशा की तरह सदन में पूरी तैयारी के साथ, अपना होमवर्क करके उपस्थित हों तथा सदन में सही तथ्यों को रखें। साथ ही, पार्टी के सभी विधायकों व मंत्रियों को निर्देशित किया गया कि सदन का सत्र समाप्त होने के बाद वे सभी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर सर्वसमाज के लोगों को जोड़ने व पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में जी-जान से लग जायें। इसी प्रकार, माननीय सांसदगण, संसद का सत्र समाप्त होने के बाद, पार्टी संगठन की अपनी ज़िम्मेदारियों को निभाने में जी-जान से लग जायेंगे।

विरोधी पार्टियों द्वारा साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों हथकण्डों का इस्तेमाल करके बी.एस.पी. व प्रदेश में पार्टी की सरकार की छवि को ख़राब करने के षड्यंत्र का उल्लेख करते हुये बहन कुमारी मायावती जी ने कहाकि प्रतिपक्ष की इन हरकतों से ना केवल स्वयं सतर्क व सजग रहने की आवश्यकता है, बल्कि आम जनता को भी इससे सावधान करने की ज़रूरत है। उन्होंने कहाकि प्रदेश में बी.एस.पी. सरकार द्वारा हर फैसले “सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय” की नीति को ध्यान में रख कर लिये गये हैं एवं समाज के ग़रीब, शोषित, पीड़ित व दबे-कुचले लोगों के साथ-साथ महिलाओं के हित व कल्याण को प्राथमिकता देते हुये उनका ख़ास ख़्याल रखा गया है, जिसके फलस्वरूप “विकास व जनहित एवं अपराध नियंत्रण व क़ानून-व्यवस्था” के मामले में वर्तमान सरकार का रिकार्ड अति-उत्साहवर्धक व पिछली सरकारों से काफी बेहतरीन रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी0एस0पी0 के प्रदेश अध्यक्ष ने मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा डाॅ0 बी0पी0 सिंह व डाॅ0 आर्या के प्रकरण को विवेचना हेतु सी0बी0आई0 को सौपने के निर्णय पर मा0 उच्च न्यायालय द्वारा मोहर लगाये जाने तथा इस संबंध में मा0 उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश का स्वागत किया

Posted on 29 July 2011 by admin

डाॅ0 बी0पी0 सिंह व डाॅ0 आर्या के प्रकरण को सी0बी0आई0 से विवेचना कराने का मुख्य उद्देश्य सच को सामने लाना है

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी द्वारा लखनऊ के मुख्य चिकित्साधिकारी (परिवार कल्याण), डाॅ0 बी0पी0 सिंह व डाॅ0 विनोद कुमार आर्या की हत्या से जुड़े मामलों को सी0बी0आई0 को अग्रेतर (थ्नतजीमत) विवेचना हेतु सौपे जाने के निर्णय और मा0 उच्च न्यायालय इलाहाबाद की लखनऊ पीठ द्वारा आज इस मामले में पारित आदेश का स्वागत किया है।

श्री मौर्य ने अपने बयान में कहा है कि इस निर्णय से माननीया मुख्यमंत्री जी की अपराधों एवं अपराधियों के प्रति सख्त कार्यवाही की प्रतिबद्धता साफ नजर आती है। उन्होंने कहा कि मा0 उच्च न्यायालय ने डाॅ0 बी0पी0 सिंह तथा डाॅ0 आर्या के मामलों को सी0बी0आई0 को सौपे जाने के राज्य सरकार के निर्णय को संज्ञान में लेते हुए इन मामलों में सी0बी0आई0 द्वारा विवेचना कराने के आदेश दिए गए हैं।

बी0एस0पी0 के प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा है कि यद्यपि डाॅ0 बी0पी0 सिंह तथा डाॅ0 आर्या के मामलों में राज्य सरकार की पुलिस द्वारा विवेचनापूर्ण करने के उपरान्त आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल कर दिया गया था। फिर भी माननीया मुख्यमंत्री जी ने पारदर्शिता प्रदर्शित करते हुए सच को पूरी तरह सामने लाने के लिए सी0बी0आई0 को विवेचना हेतु दिनांक 21 जुलाई, 2011 को संदर्भित कर दिया था।

श्री मौर्य ने कहा कि माननीया मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में बी0एस0पी0 की सरकार ने अपराधियों के प्रति कभी भी कोई रियायत नहीं दिखाई है और कानून को अपने हाथ में लेने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शा है, चाहे वह कितना ही शक्तिशाली या प्रभावशाली क्यों न हो। उन्होंने कहा कि माननीया मुख्यमंत्री जी का स्पष्ट मत है कि अपराधियों को कानून के मुताबिक सजा मिलनी चाहिए और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए। डाॅ0 बी0पी0 सिंह व डाॅ0 आर्या के मामलों को सी0बी0आई0 को सौप कर असली अपराधियों को सामने लाना इसी उद्देश्य की बानगी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वरिष्ठ नेता मिथिलेश नारायण श्रीवास्तव का कल रात्रि में लम्बी बीमारी के कारण निधन

Posted on 29 July 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, संघ प्रचारक, संगठन मंत्री तथा पूर्व विधान परिषद सदस्य 85 वर्षीय मिथिलेश नारायण श्रीवास्तव का कल रात्रि में लम्बी बीमारी के कारण निधन हो गया। मिथिलेश नारायण श्रीवास्तव देवरिया जनपद के ग्राम बरइपुरलाला के निवासी थे।  सन् 1941 में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयं सेवक बने और 8 मार्च 1943 को संघ के प्रचारक के रूप में कार्य प्रारम्भ किया। 1948 में संघ पर प्रतिबंध लगने पर छः माह जेल में रहे। 1954 में बाराबंकी, 1960 में गाजीपुर, 1964 में इलाहाबाद में जिला प्रचारक के रूप में कार्य किया। 1971 में जनसंघ के फैजाबाद विभाग के संगठन मंत्री बनाए गए तथा आपातकाल में 1976 में जेल में रहे। 1983 में भाजपा के विभाग संगठन मंत्री के रूप में झांसी विभाग के संगठन मंत्री बने। उ0प्र0 में भाजपा सरकार के समय काशी प्रान्त के प्रभारी रहे तथा सीतापुर विभाग के संगठन मंत्री उन्होंने प्रदेश किसान मोर्चा के संगठन मंत्री के रूप में भी कार्य किया। रहे। फरवरी 2003 में विधान परिषद के सदस्य मनोनीत हुए। साथ ही प्रदेश भाजपा कार्यालय के सह प्रभारी का भी दायित्व का निर्वहन करते रहे। मिथिलेष जी कई शिक्षण संस्थाओं से भी जुड़े रहे। जिनमें भारती विद्यालय उतरौला एवं कर्नेलगंज गोण्डा, भारती विद्यालय दत्त गंज गोण्डा, भारती विद्यालय कटरा,गोण्डा तथा इण्टर कालेज पटरंगा बाराबंकी के संस्थापक और प्रबन्धक रहे।

पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र, विनय कटियार, प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केसरीनाथ त्रिपाठी, डा0 रमापति राम त्रिपाठी, नेता विधानमण्डल दल ओमप्रकाश सिंह,  वरिष्ठ नेता एवं सांसद लाल जी टण्डन, प्रदेश उपाध्यक्ष रमापति शास़्त्री, शिवप्रताप शुक्ल, स्वतंत्र देव सिंह, डा0 महेन्द्रनाथ सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन राकेश कुमार, प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, विनोद पाण्डेय, महेन्द्र नाथ पाण्डेय, नरेन्द्र सिंह, पे्रमलता कटियार, प्रवक्ता सत्यदेव ंिसह, हृदय नारायण दीक्षित, राजेन्द्र तिवारी, विजय बहादुर पाठक, जयप्रकाश चतुर्वेदी, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सहप्रभारी चै0 लक्ष्मण ंिसह, संगठन मंत्री अशोक तिवारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र ंिसंह राणा, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, मीडिया सहप्रभारी दिलीप श्रीवास्तव, मनीष दीक्षित,कार्यालय सचिव अनूप गुप्ता सहित अनेक नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मिथिलेश नारायण जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और इसे संगठन के लिए अपूर्णीय क्षति बताते हुए संगठन के प्रति उनके समर्पण को पे्ररणादायी बताया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश की जनता त्रस्त है

Posted on 29 July 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने उ0प्र0 की बसपा सरकार पर आम आदमी को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के 37 सौ करोड़ राशि की बंदरबाॅंट की कड़ी भत्र्सना की है। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए सरकार से प्रदेश में पिछले तीन वर्षो से एनआरएचएम में हो रहे घोटाले की सीबीआई से जांच की मांग की है। उन्होंने कहा जनता के स्वास्थ्य के लिए खर्च होने वाले धन का सत्ता में बैठे लोगों ने जमकर हेराफेरी की है। मायावती सरकार जन स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह संवेदनहीन है।

श्री पाठक ने कहा बुखार और उल्टी, दस्त की बीमारियों से लोग मृत्यु को प्राप्त हो रहे हैं। सरकार समीक्षा बैठकें कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर देती हैं। प्रत्येक वर्ष बरसात के मौसम में मच्छर जनित बीमारियों डेंगू, इन्सीफिलाटिश, मस्तिष्क ज्वर जैसी बीमारियों के कारण हजारों लोग काल कलवित हो रहे हैं। पोलिया ड्राप जैसे टीकाकरण के कार्यक्रमों में गड़बडियों के कारण अनेक बच्चों की भी मौतें हो चुकी हैं। भी इसे बावजूद मायावती सरकार ने प्रदेश की शासन व्यवस्था को जवाब देह बनाने के तिल कोई कदम नहीं उठाया। समूची व्यवस्था पंगु है। अस्पतालों में न दवा है, न डाक्टर न इलाज। आम आदमी की समस्याओं के लिए सरकार में बैठे लोगों के पास समय नहीं है। पंचम तल पर बैठे लोग खेप के खेप अधिकारियों के स्थानान्तरण कर चुनावी गोट विछा रहे हैं। 150 से अधिक पीसीएस, पीपीएस एवं आईएस अधिकारियों के स्थानान्तरण अभी हाल में हुए हैं। मुख्यमंत्री जिलों के जिलाधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षकों की चुनावी तैनाती की सूची बनाने में व्यस्त हैं।

पाठक ने सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि घोर भ्रष्टाचार, अपराध और घोटालों में बसपा के अनेक मंत्रीयों, विधायकों और अधिकारियों की संलिप्तता प्रमाणित हो चुकी है। बसपा को न तो अब प्रदेश की विकास की योजनाओं से लूटकर इकट्ठा किया गया धन बचा सकता है और न ही बसपा कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे अधिकारी।  प्रदेश की जनता त्रस्त है वह सब का हिसाब मायावती से लेने वाली है और भाजपा प्रदेश की लूट में शामिल सभी लोगों का लेखा-जोखा तैयार कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आज देश व प्रदेश में सुशासन की आवश्यकता है

Posted on 29 July 2011 by admin

100_1865भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने विजय वाहिनी प्रशिक्षण शिविर में कांग्रेस पर तुष्टीकरण की नीति अपनाकर समाज को विभाजित करने का आरोप लगाया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में प्रदेश में हुए घोटालों के कारण हत्याएं हुई। जांच एजेन्सी जांच कर रही हैं अपेक्षा है कि बड़े लोग जांच के घेरे में आएंगे।

श्री मिश्र गोरखपुर जनपद के विजय वाहिनी प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कहा कि जिस प्रकार से देश में अलगाववादी ताकतों कों बढ़ावा देकर बहुसंख्यक समुदाय में आक्रोश पैदा कर, हिन्दू आतंकवाद, भगवा आतंकवाद, जैसी विभाजित मानसिकता की भाषा यह सरकार बोल रही है जो बातें वह नहीं बोल सकती उसे दिग्विजय सिंह के माध्यम से बुलवा रही है।  प्रज्ञा भारती, असीमानन्द का बार-बार नार्को टेस्ट करना और आजमगढ़ में एक आतंकी के घर जाकर उसकी आवभगत करना लादेन को ओसामा जी कहना तृष्टीकरण की नीति का परिचायक हैै।

अब देश में ऐसे हालात बन रहे आने वाले समय में जाकी लाठी वाकी भैंस का शासन आने वाला है। कर्ज से किसान परेशान है वह आत्महत्या कर रहा है। मंहगाई आसमान छू रही है। भ्रष्टाचार चरम पर है।
श्री मिश्र ने भाजपा शासनकाल की नीतियों का उल्लेख करते हुए कहा कि मांग और पूर्ति सामान्य थी महंगाई को हमने नियंत्रित कर रखा था। भारत को किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना पड़ता था। आज कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और कालेधन को महत्वपूर्ण स्थान दे रखा है।  नित नये-नये खुलासे हो रहे हैें राजा के बयान और कांगे्रस नेताओं की सफाई से काम नहीं चलने वाला है। पूरी यूपीए सरकार इन घोटालों के लिए जिम्मेदार है। प्रदेश सरकार में गुण्डा राज, भ्रष्टाचार, अनाचार, का शासन है। बस्ती में ओझा की हत्या, पुलिस के प्रोत्साहन से हुई घटना बताते हुए उस घटना में वहां के कोतवाल  को पूर्णरूप से उत्तरदायी बताया।

उन्होंने प्रदेश में हुए घोटालों की चर्चा करते हुए कहा कि हमने 2 लाख 54 हजार करोड़ का सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में करोडों़ का घोटाला हुआ है। काम हुआ नहीं पैसा दे दिया गया। ठेकेदार, नेता व अधिकारी संलिप्त हैं। आवश्यकता है पूरे प्रदेश में एनएचआरएम घोटालें की सीबीआई जांच कराई जाय। देश व प्रदेश में ऐसे हालात बन गये हैं कि जिसमें भारतीय जनता पार्टी का शासन बहुत जरूरी है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं का आवाह्न करते हुए कहा कि आज देश व प्रदेश में सुशासन की आवश्यकता है। जो भाजपा ही दे सकती है। मतदाताओं को अहसास कराना होगा कि इन परिस्थितियों में भाजपा ही उनके मुद्दांे को लेकर  संघर्ष कर सकती है और एक बेहत्तर शासन दे सकती है।  बूथ पर अधिकाधिक मतदान हो ये विजय वाहिनी संयोजकों व उनके टोली की विशेष जिम्मेदारी है इसके लिए अभी से कार्य में जुटना चाहिए। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सांसद कमलेश पासवान, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापतिराम त्रिपाठी, संगठन मंत्री राकेश जैन, महामंत्री नरेन्द्र सिंह, विधान परिषद सदस्य विनोद पाण्डेय, अष्टभुजा शुक्ला, पूर्व विधायक विजय बहादुर, जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, विनय कुमार सिंह ’बिन्नू‘ आदि लोग उपस्थिति थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

‘अमूल फुडफुड महाचैलेंज‘ का इस सितंबर से होगा प्रसारण

Posted on 29 July 2011 by admin

मुंबई में तैयार हो रही है माधुरी दीक्षित नेने और शेफ संजीव कपूर की टीम -ः

mahachallenge-pic-6मास्टर शेफ संजीव कपूर और बाॅलीवुड सुंदरी माधुरी दीक्षित नेने भारत के सबसे बड़े रसोई रियलिटी शो, अमूल फुडफुड महाचैलेंज में अपनी टीम के साथ आपको लुभाने के लिए तैयार हो रहे हैं। आज मुंबई में आयोजि एक प्रेस सम्मेलन में इस जोड़ी ने प्रसारण की विस्तृत जानकारी दी और अपनी टीम के सदस्यों की झलक दिखाई।
प्राचीन काल से जारी ‘स्त्री और पुरुष के जंग’ के लिए एक मंच मिला है। अमूल फुडफुड महाचैलेंज एक ऐसा प्रसारण है जिसमें रसोई स्त्री और पुरुष के जंग को मैदान बन गया है जहां अपने-अपने पाक-कला के आधार पर दोनों एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पद्र्धा करेंगे। कंटेस्ट के प्रारंभिक चरण में प्रस्तुत किए गए पकवानों के आधार पर पूरे भारत से 16 प्रतिभागियों का चयन किया गया है जिनमें 8 पुरुष और 8 महिलाएं हैं।

मेहनत-भरे 13 सप्ताहों तक ये सभी प्रतिभागी कुकिंग, ग्रिलिंग, बेकिंग, स्टिरिंग, चाॅपिंग, इत्यादि में मशगूल दिखाई देंगे। हर एपिसोड में प्रतिभागियों के समय प्रबंधन, पाक-कला की कुशलता, सृजनशीलता, परोसने की कला और रसोई में नवीनता का आकलन किया जाएगा। श्रीमति दीक्षित नेने एक पेशेवर मार्गदर्शक शेफ की देख-रेख में लड़कियों की टीम को उत्साहित करेंगी, जबकि शेफ संजीव कपूर बतौर मार्गदर्शक लड़कों की टीम को प्रेरित करेंगे।
‘मैं सचमुच अगले कुछ सप्ताहों के लिए काफी उत्साहित हूँ‘, यह कहना है फुडफुड के लाइफस्टाइल एम्बेसेडर, माधुरी दीक्षित नेने का। उन्होंने आगे कहा कि, ‘‘मैं अपने लड़कियों को हर जरूरी प्रोत्साहन मुहैया करने वाली हूँ और यह पक्का करूंगी कि हमारी टीम इस चैलेंज में जीत हासिल करें। जहां तक खाना पकाने की बात है तो महिलाओं का यह स्वाभाविक गुण है। थोड़ा इधर और थोड़ा उधर करने भरे से बात बन जाती है। नारी शक्ति इस प्रतियोगिता में भारी पड़ेगी।‘‘

शेफ संजीव कपूर का कहना है कि, ‘‘अमूल फुडफुड महाचैलेंज असल कुशलता और प्रतिभा का इम्तहान है। हमें उस खास आदमी की तलाश है जो रचनात्मकता, ज्ञान, प्रतिभा और अच्छा खाना पकाने की स्वाभाविक क्षमता रखता हो, वह चाहे पुरुष हो या महिला।‘‘

प्रत्येक एपिसोड में दो टास्क हैं। पहले दौर में जो टास्क है उसके माध्यम से टीम के कैप्टन्स का चुनाव होगा जिसके बाद उस दिन होने वाले दूसरे टास्क दिए जाएंगे। प्रतिभागियों को टास्क की जानकारी दी जाएगी और उन्हें जरूरी सामान दिए जाएंगे। उनके ज्ञान और पाक कौशल की जांच होगी। इसमें जो विजेता होगा उसे टीम का कप्तान घोषित किया जाएगा (कप्तान की जवाबदेही उसकी टीम से काम कराने के होगी लेकिन वह बाहर किए जाने से सुरक्षित नहीं है)।

बाद के टास्क में ग्रुप चैलेंज पर ध्यान दिया जाएगा जिसमें अपने-अपने कप्तानों के नेतृत्व में चुनौती के अनुसार विभिन्न टीम पकवान तैयार करेगी। अंतिम रूप से चयनित पकवान को गेस्ट ज्यूरी को परोसा जाएगा जिसमें नामी-गिरामी हस्तियाँ होंगी जो विजेता टीम का चुनाव करेगी। प्रत्येक सप्ताह हारने वाली टीम से एक प्रतिभागी को निष्कासित कर दिया जाएगा। निष्कासन का फैसला मुख्य निर्णायक संजीव कपूर की अगुआई में निर्णायकों के पैनल के द्वारा होगा।

सीओओ, कार्तिक लक्ष्मीनारायण ने कहा कि, ‘‘इस शो को विज्ञापनकर्ताओं ने काफी पसंद किया है। इसे 10 से अधिक प्रसिद्ध एवं लक्षिम ग्राहक वर्ग से जुड़े ब्रांडों का गठबंधन हासिल है जो इसे प्रयोजित कर रहे हैं तथा पकवान की सामग्री, रसोई के उपकरण, टाइमर, पुरस्कार और अन्य जरूरतों की आपूर्ति कर रहे हैं। इस प्रसारण के टाइटल प्रयोजन के लिए अमूल ने गठबंधन किया है और सैमसंग इन्सपिरा एवं पारले इसके सह-प्रायोजक हैं। साथ ही, स्लीक इसका रसोई पार्टनर है, ओस्टर एवं विनोद उपकरण और बर्तन पार्टनर, नटराज एवं कोहिनूर बासमती चावल सहयोगी प्रयोजक, टिस्साॅट घड़ियां अधिकृत टाइम पार्टनर एवं क्रोमा इस प्रसारण का गिफ्टिंग पार्टनर है।‘‘

पूरे दौर में अनेक छोटे-मोटे उपहारों के साथ-साथ अंतिम विजेता को मिलेगा 10 लाख रूपये से अधिक मूल्य के उपहारों का संग्रह (उपहारों में हैं स्लीक की ओर से किचेन मेकआॅवर और दो व्यक्तियों के लिए रूचिकर पकवानों के देश, इटली में भ्रमण का पूरा खर्च)।

यह एक साप्ताहिक प्रसारण होगा जो सितंबर की शुरुआत में आरंभ होगा।

फुडफुड के विषय मेंःः
फुडफुड एशिया के अग्रणी क्राॅस मीडिया ग्रुप ऐस्ट्रो ओवरसीज लिमिटेड (ऐस्ट्रो) और टर्मेरिक विजन प्राइवेट लिमिटेड (टीवीपीएल) तथा मोगे कंसंल्टेंट्स का संयुक्त उपक्रम है।
ऐस्ट्रो ओवरसीज लिमिटेड, मलेशिया स्थितऐस्ट्रो होल्डिंग्स एसबी की अंतर्राष्ट्रीय व्यावसायिक इकाई है। यह एक समेकित बहुआयामी मीडिया ग्रुप है जो पूरे एशिया, आॅस्ट्रेलिया और मध्य पूर्व के देशों में  पे-टीवी, रेडिया और पारंपरिक डिजिटल प्रोडक्सन, संकलन और वितरण के क्षेत्र में कार्यरत है।

टर्मेरिक विजन प्राइवेट लिमिटेड शेफ संजीव कपूर की संकल्पना है। संजीव कपूर भारतीय पाक शैली में प्रसिद्ध हैं जिनकी टीवी प्रसारणों के होस्ट, अत्यधिक बिकने वाली पाक-कला की पुस्तकों के लेखक, रेस्त्रां सलाहकार, खाद्य उत्पादों की विशिष्ट रेंज के रचनाकार और अनेक पुरस्कारों के विजेता के रूप में अच्छी पहचान है। टर्मेरिक विजन का इरादा भारत की पहली फुड कंटेंट कंपनी बनने की हो जो फुड कंटेंट और फुड एंटरटेनमेंट ब्रांडों को तैयार कर टेलीविजन, वेब, मोबाइल इत्यादि माध्यमों से वितरण के कारोबार में संलग्न है।

मोगे कंसंल्टेंट्स एक बहुआयामी ग्रुप है जो विज्ञापन, मीडिया और आॅन-लाइन कारोबार में संलग्न है। मध्य पूर्व के देशों में दुनिया की सबसे बड़ी विज्ञापन एजेन्सी देंत्सु इंक. के साथ मोगे का गठबंधन है। देंत्सु के भारतीय कारोबार में मोगी की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी है। मोगे, लास्ट मिनट मीडिया का स्वामी है जिसका अवशिष्ट मीडिया बिक्रय के कारोबार में बतौर संयुक्त उपक्रम स्टार टीवी, जी टीवी और टाइम्स आॅफ इंडिया ग्रुप के साथ गठबंधन है। इंडियन फैंटेसी लीग, जो कि आॅनलाइन गेमिंग का प्रवर्तक है, मोगे का टाइम्स आॅफ इंडिया ग्रुप के साथ एक और संयुक्त उपक्रम है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

‘अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता’ में प्रतिभाग हेतु सिंगापुर रवाना हुआ सी.एम.एस. छात्र दल

Posted on 29 July 2011 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल का 32 सदस्यीय छात्र दल सिंगापुर में आयोजित हो रहे ‘इण्टरनेशनल मैथमेटिक्स इन्विटेशन कान्टेस्ट’ में प्रतिभाग हेतु सिंगापुर रवाना हो गया। इस छात्र दल में सी.एम.एस. राजाजीपुरम कैम्पस, आर.डी.एस.ओ. कैम्पस एवं गोमती नगर कैम्पस के छात्र शामिल है। इस प्रतिष्ठित अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग हेतु सिंगापुर रवाना होने से पूर्व सी.एम.एस. छात्र दल को विद्यालय के छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर फूल मालायें पहनाकर विदाई दी एवं विदेश में देश का गौरव बढ़ाकर लौटने हेतु हार्दिक शुभकामनाएं दी। यह जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि यह प्रतियोगिता मैथेमेटिक्स ट्रेनर्स गिल्ड के तत्वावधान में आयोजित की जा रही है, जिसका उद्देश्य भावी पीढ़ी को गणित के समग्र ज्ञान से अवगत कराना है।

singapore-delegationश्री शर्मा ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्रों को अनेक देशों के बाल गणितज्ञों के साथ अपनी गणित प्रतिभा एवं ज्ञान का आदान-प्रदान करने का भरपूर अवसर मिलेगा। इसके अलावा गणित प्रतियोगिता को आयोजित करने का उद्देश्य प्राइमरी स्कूल स्तर के गणित ज्ञान की नवीनतम जानकारियों का सुअवसर छात्रों को उपलब्ध कराना, स्वस्थ प्रतिस्पर्धाओं के माध्यम से गणित विषय के ज्ञान का आदान-प्रदान करना, विभिन्न देशों के प्राइमरी छात्रों में विश्व बन्धुत्व की भावना को बढ़ावा देना, प्राइमरी छात्रों को अपनी गणित प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय मंच उपलब्ध कराना तथा सारे विश्व के लिए प्राइमरी गणित का एक समान पाठ्यक्रम विकसित करने हेतु प्रेरित करना है।

श्री शर्मा ने बताया कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल अपने छात्रों को देश-विदेश की शैक्षिक यात्राओं में भाग लेने के अधिक से अधिक अवसर प्रदान कराता है, जिसका उद्देश्य भावी पीढ़ी का सामान्य ज्ञान बढ़ाना तथा विश्वव्यापी दृष्टिकोण विकसित करना है। श्री शर्मा ने कहा कि आज दुनिया एक ग्लोबल विलेज का स्वरूप धारण कर चुकी है तथापि छात्रों को विभिन्न संस्कृतियों, सभ्यता व विभिन्न विचारों से रूबरू कराकर उनके दृष्टिकोण को विश्वव्यापी बनाना आज की महती आवश्यकता है। इस तरह के प्रयासों से देश तथा संसार के बच्चे एक-दूसरे के निकट आते हैं जिससे सारे विश्व में शान्ति एवं विश्व एकता स्थापित करने में तथा विश्वव्यापी दृष्टिकोण के विकास से उन्हें विश्व नागरिक के रूप में विकसित करने में सहायता मिलती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मतदाता सूची सही और त्रुटिहीन बनाने में लापरवाही न बरतें -जिलाधिकारी

Posted on 29 July 2011 by admin

जिलाधिकारी अजय चैहान ने कहा कि निर्वाचन में फोटोयुक्त मतदाता सूची महत्वपूर्ण दस्तावेज है । अतः यह सुनिश्चित करना है कि मतदाता सूची सही और त्रुटिहीन बनें। किसी भी अर्ह मतदाता का नाम छूने न पाये साथ ही मृतक या अन्यत्र चले गये नागरिकों के नामों का अपमार्जन हो। बी.एल.ओ. घर-घर जाकर 15 अगस्त तक सर्वे का कार्य पूर्ण कर लें और सुपरवाइजर भी प्रतिदिन बी.एल.ओ. के कार्य का पर्यवेक्षण करना सुनिश्चित करें। बी.एल.ओ. तथा सुपरवाईजर इस कार्य में स्थानीय सामाजिक कार्यकत्र्ताओं की मदद ले सकते है।
जिलाधिकारी आज सूरसदन में बूथ लेबल आफिसर के कार्यो के पर्यवेक्षण हेतु तैनात सुपरवाइजरों के प्रशिक्षण सत्र को सम्बोन्धित कर रहे थे। जिलाधिकारी द्वारा 10 बी.एल.ओं. पर एक सुपर वाइजर तथा 10 सुपरवाइजरांे पर एक नोडल अधिकारी और नोडल अधिकारियों से समन्वय हेतु अपर जिलाधिकारियों को दायित्व सौपा है। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी एस.डी.एम. अपने स्तर पर भी नोडल अधिकारियों के साथ साप्ताहिक समीक्षा बैठक अनिवार्य रूप से लें।
उन्होंने बताया कि तहसील में वोटर रजिस्ट्रेशन सेन्टर की स्थापना के साथ ही प्रयोग के तौर पर किरावली तहसील में शीघ्र ही मोबाइल वोटर रजिस्ट्रेशन सेन्टर की सुविधा सुलभ कराई जायेगी। इनमें एक वाहन में लेपटाप, प्रिन्टर, लेमीनेटर आदि सुलभ रहेगा और क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान मौके पर नाम दर्ज कर मतदाता पहचान भी दिया जा सकेगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि फार्म-6 आदि की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु थानों, विकास खण्ड, प्राइमरी स्कूल (जहाॅ बूथ है) पर पर्याप्त संख्या में फार्म उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में शिकायतों के निस्तारण हेतु तहसील, विकास खण्ड आदि प्रमुख कार्यालयों में शिकायत पेटिका रखने के निर्देश दिये है जहाॅ नागरिक अपना फार्म या शिकायत लिखकर डाल सकते हैं। हर शुक्रवार को शिकायत पेटिका से  शिकायतें/फार्म निकाल कर पंजिका में अंकन कर सुपरवाइजर/ नोडल अधिकारी कार्यवाही सुनिश्चित करायेगें।
उन्होंने कहा कि जिन बूथों पर 50 से अधिक नामों का अपमार्जन हुआ है उन पर सुपरवाइजर स्वंय घर घर जाकर सत्यापन करेगें।सुपरबाइजर बी.एल.ओ. की पंजिका निश्चित रूप से चैक करें। बैठक में विभिन्न प्रपत्र भी उपलब्ध कराये गये।
उन्होंने निर्देश दिये कि मतदाता सुची को बूथ पर चस्पा करा दें और लोगो को अवगत भी करा दें । उन्होंने कहा कि मतदाता जनसंख्या का मानक अनुपात 61 प्रतिशत वोटर के लक्ष्य पर ध्यान रखें। उन्होंने युवा मतदाताओं तथा महिलाओं के नाम दर्ज कराने हेतु भी निर्देश दिये। प्रशिक्षण में अनुपस्थित 20 सुपरवाइजरों के विरूद्व प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (नगर) अरूण प्रकाश ने विभिन्न प्रपत्रों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में समस्त उपजिलाधिकारीर, तहसीलदार आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मण्डलायुक्त ने की समीक्षा बैठक

Posted on 29 July 2011 by admin

माह अगस्त में शासन स्तर पर जनपद के विकास एवं प्रशासनिक कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया जायेगा। जिसकी सूचना आयुक्त फैजाबाद मण्डल ने एक बैठक में दी।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार विकास भवन के सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की  समीक्षा बैठक में आयुक्त फैजाबाद मण्डल ने  बताया कि शासन स्तर से नामित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा  विकास एवं प्रशासनिक कार्यों का स्थलीय निरीक्षण एवं सत्यापन अधिकांश चिकित्सालयों, थाना, तहसील, शासकीय कार्यालय एवं क्षेत्र में कराये विकास कार्यों   का होना है। उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों को कार्यों के प्रति संवेदनशील तथा कार्यों के प्रति जागरूक रहने का निर्देश दिया। मनरेगा के अन्तर्गत समस्त कार्यों को लक्ष्य के अनुरूप कार्य पूर्ण करने एवं एमआईएस  फीडिंग करने के भी निर्देश दिए। पेयजल, किसान क्रेडिट कार्ड, सावित्री बाई फूले बालिका शिक्षा मदद योजना,तहसील दिवसों में प्राप्त शिकायतां का निस्तारण,आबंटियों को उनके पट्टा आबंटन, दलित बस्ती समग्र विकास योजना, ग्राम सचिवालय का सही संचालन, अस्पतालों में मरीजों को दवा का सही विरतण सुनिश्चित कराने से सम्बन्धित अधिकारियों को उपलब्ध संसाधनों से कार्य करने को निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी डा0 पिंकी जोवेल, एडीम एफआर बसंत लाल, डीएफओ राम कुमार, डीडीओ शिव नारायन, डीआरडीए डी पी गौतम,संख्याधिकारी एवं प्रभारी सूचना निदेशक डा0 विनोद सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2011
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in