Archive | July 25th, 2011

इंडियन जस्टिस पार्टी द्वारा आयोजित पिछड़े एवं अति पिछड़े वर्ग के सम्मेलन में उत्तर प्रदेश में सुशासन लाने की कवायद: डा0 उदित राज

Posted on 25 July 2011 by admin

-    इजपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री चन्द्रपाल के संयोजन में जुड़े लखनऊ में हजारों लोग।
-    संविधान की धारा 341 के तहत पिछड़े मुसलमानों को  8.5 प्रतिशत आरक्षण दिलाने के लिये इंजपा दलित, अति पिछड़ा, अति दलित एवं अल्पसंख्यकों के साथ मिलकर पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन आयोजित करेगी। : -     इसरार उल्ला सिद्दीकी
-    पिछड़े एवं अति पिछड़े लोगों को समाज की मुख्य धारा जोड़ना होगा     प्राथमिकता:-श्री रघु ठाकुर

ati-pishra-sammelan-pic-2प्रदेश में आगामी विधान सभा में प्रदेश की जनता कैसा शासन चाहती है और अभी तक उपेक्षित पिछड़ा औरअति पिछड़ा वर्ग की आगामी विधान सभा में क्या भागीदारी होनी चाहिए, क्या अति पिछड़े वर्ग को मिले उनके संवैधानिक अधिकार मिलेेंगे और मिलेंगे तो कैसे। इस सब पर परिचर्चा करने के उद्देश्य जननायक कर्पूरी ठाकुर शोध संस्थान के संयोजक व इंजपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री चन्द्रपाल सिंह जी के संयोजन में एक विशाल सम्मेलन रवीन्द्रालय चारबाग लखनऊ में आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि डा0 उदितराज, राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजपा, श्री रघु ठाकुर राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय लोक क्रान्ति समाजवादी पार्टी, श्री ओम प्रकाश राजभर राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय समाज पार्टी मुख्य वक्ता थे।

सम्मेलन की अध्यक्षता सुप्रसिद्ध समाजसेवी भानु प्रताप सिंह व विशिष्ठ अतिथि के रूप में इंजपा प्रदेश अध्यक्ष मा0 कालीचरण सोनकर, राष्ट्रीय महासचिव हरिओम साहू, राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रभुशंकर शुक्ला, चैधरी गुलाब सिंह राणा, वीरेन्द्र कुशवाहा, सुधीर बाबू आर्य, बनवारी लाल, संजय चैहान,  सहित सभी ने अपने विचार एवं तर्क व्यक्त किये।

उत्तर प्रदेश शासन में सरकार की गलत नीतियों जबरदस्ती और तीमरदारी से पीड़ित एवं अपने मौलिक  अधिकारों से वंचित इस वर्ग की कोई सुध लेने वाला नहीं है। सरकार अपनी, दिन-प्रतिदिन हो रहे घोटालों, अपराध, भ्रष्टाचार की लीपा पोती करने में व्यस्त है और समाज से कोई लेना देना नहीं है।

सम्मेलन में मुख्य अतिथि डा0 उदितराज जी ने कहा ‘‘समाज में हो रहे दिन प्रतिदिन कुकृत्य कामों से जनता का मन भर चुका है। वो एक अच्छा शासन, ईमानदारी, विकास, समाज शिक्षा, रोजगार औरअपने मौलिक अधिकार चाहती है। चाहे वो नौकरी के लिए आरक्षण ही क्यों न हो। हम पिछले कई सालों से, दलित अति दलित पिछड़ा, अति पिछड़ा मुसलमान भाईयों को उनके अधिकार दिलाने के लिए लड़ते आये हैं और आगे भी जारी रहेगा। प्रदेश की जनता सपा, बसपा, बीजेपी सभी राजनीतिक पार्टियों की शासन व्यवस्था को परख चुकी है और अब वह एक नया विकल्प और नई उम्मीद चाहती है और मैं पूरी तरह से अपने साथियों के साथ मिलकर उनकी उम्मीदों को पूरा करने का प्रयास करेंगे।  जैसे कि बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर ने कहा था कि लोकतंत्र में अधिकार मांगने से नहीं मिलता है, छिनना पड़ता है। हमें उम्मीद है कि अब हमारे लोक इसके प्रति जागरूक होगे और एक नयी बहार और बदलाव के लिए अग्रसर होंगे।

ati-pishra-sammelan-pic-3इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए श्री चन्द्रपाल जी ने कहा ‘‘ हमारे देश में लगभग 35 से 40 प्रतिशत की आबादी पिछड़ों लोगों की है।  यह देश की तरक्की  एवं संपदा निर्माण में एक अहम भूमिका निभाता है, फिर भी आज अपने मौलिक अधिकारों से वंचित है। मण्डल आयोग ने अति पिछड़ों को 15.1 प्रतिशत आरक्षण देने की सिफारिश की थी, लेकिन प्रदेश सरकार की नीतियों के कारण यह अभी तक लागू नहीं हो पाया है। मंच और सम्मेलन में तो सभी कहते पर असली में कोई भी इनका भला नहीं करता है, चाहे वो मायावती जी हों या मुलायम सिंह, सभी अपनी जातियों के, परिवार वार के पक्षधर हैं और अति पिछड़ों के विरूद्ध।  अब समय    आ गया है जब हमें एक साथ कंधा से कंधा मिलाकर चलना होगा और बदलाव लाने की कोशिश करनी होगी।

भारतीय लोक क्रान्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रघु ठाकुर ने बताया कि हम कोई भी लड़ाई अकेले नहीं लड़ सकते है। हम सबको साथ मिलकर चलना होगा।

मा0 ओम प्रकाश राजभर, भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने वक्तव्य देते हुये कहा कि समाज में हर जाति का नेता अपने ही लोगों का भला करने में लगा रहता है, तो मुझे लगता है कि हमें भी अपना पिछड़े और अति पिछड़ों भाईयों को जागृत करने की जरूरत है, तभी उनका कुछ भला सम्भव होगा।
इंजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री कालीचरन सोनकर ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारे इस सम्मेलन में लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगें और यह हुआ भी।  आज लोगों ने हम पर विश्वास किया और आये। हम आपके विनम्र आभारी हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हरिओम साहू व पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रभू शंकर ने भी अपने वक्ताओं में कहा कि इंजपा अति पिछड़ों के अधिकार सम्मान के लिये लड़ाई लड़ेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री शेर बहादुर सिंह की विधान सभा सदस्यता समाप्त करने के लिए बी0एस0पी0 दल-बदल विरोधी अधिनियम के तहत याचिका दायर करेगी

Posted on 25 July 2011 by admin

  • श्री शेर बहादुर सिंह बी0एस0पी0 से निलम्बित
  • श्री सिंह आम जनता की दुःख तकलीफों पर ध्यान न देकर अपने परिवारजनों के हितों को साधने में ही लगे रहते थे
  • श्री सिंह विभिन्न गतिविधियों के बारे में तमाम गम्भीर शिकायतें प्राप्त हो रही थीं, जिनकी वजह से पार्टी ने श्री सिंह को आगामी विधान सभा चुनाव के लिए टिकट न देने का फैसला पहले ही ले लिया था

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने अम्बेडकर नगर जनपद के जलालपुर विधान सभा क्षेत्र के वर्तमान बी0एस0पी0 विधायक श्री शेर बहादुर सिंह द्वारा आज सपा में शामिल होने पर उन्हें बी0एस0पी0 से तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। उन्होंने कहा कि श्री शेर बहादुर सिंह का यह आचरण दल-बदल कानून की परिधि में आता है और बी0एस0पी0 उनकी सदस्यता समाप्त कराने के लिए विधान सभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका दायर करेगी।

माननीया राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि श्री शेर बहादुर सिंह को सपा की सदस्यता ग्रहण करने से पहले अपनी विधान सभा सीट से इस्तीफा देना चाहिए था, क्योंकि वे बी0एस0पी0 के टिकट पर निर्वाचित हुए थे। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 के टिकट पर निर्वाचित श्री सिंह चार वर्ष से अधिक समय तक बी0एस0पी0 के टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक के रूप में सारी सुविधायें एवं उससे जुड़े अन्य विशेषाधिकारों का उपभोग करते रहे हैं।

माननीया राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि श्री सिंह अपने विधान सभा क्षेत्र में आम जनता की दुःख तकलीफों पर ध्यान नहीं देते थे और अपने परिवार के हितों को साधने में ही व्यस्त रहते थे। इस प्रकार श्री सिंह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के साथ धोखा एवं विश्वासघात किया है। श्री सिंह के क्षेत्र से उनके कार्यकलापों एवं विभिन्न गतिविधियों के बारे में तमाम गम्भीर शिकायतें प्राप्त हो रही थीं, जिनकी वजह से पार्टी ने श्री सिंह को आगामी विधान सभा चुनाव के लिए टिकट न देने का फैसला ले लिया था। उन्होंने कहा कि यदि सिंह बी0एस0पी0 के निष्ठावान, जुझारू एवं नीतियों में आस्था रखने वाले कार्यकर्ता होते तो पार्टी छोड़ने का फैसला न लेते। इससे साफ जाहिर है कि श्री शेर बहादुुर अपने स्वार्थ के लिए सपा में शामिल हुए हैं।

माननीया राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि श्री शेर बहादुर सिंह जैसे दल-बदलुओं के लिए बी0एस0पी0 में केाई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र के मतदाता श्री सिंह को कभी माफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी विधान सभा चुनाव में श्री सिंह का चुनाव जीतना तो दूर की बात होगी, बल्कि बी0एस0पी0 यह भी सुनिश्चित करेगी कि श्री शेर बहादुर सिंह अपने कृत्यों के चलते जनता के सामने बेनकाब हों। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 एक राष्ट्रीय पार्टी है और अनुशासनहीनता तथा पार्टी विरोधी गतिविधियों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करती।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राज्य की जनता को केन्द्र व राज्य सरकारों के घोटालों की वास्तविकता जानने का संवैधानिक अधिकार है?

Posted on 25 July 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्र की कांग्रेसी व राज्य की बसपा सरकार पर भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाने का आरोप दोहराते हुए कहा कि दूरसंचार घोटाले में आरोपी ए0 राजा द्वारा प्रधानमंत्री को भी लपेटने वाले बयान पर यू0पी0 में घूम रहे राहुल गांधी को स्पष्टीकरण देना चाहिए। प्रदेश प्रवक्ता विधान परिषद सदस्य हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि इसी तरह एन0आर0एच0एम0 के धन के बंदरबांट में हुए भ्रष्टाचार पर स्वयं मुख्यमंत्री को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि उन्हें घोटाले की जानकारी कब मिली? राज्य की जनता को केन्द्र व राज्य सरकारों के घोटालों की वास्तविकता जानने का संवैधानिक अधिकार है?

श्री दीक्षित ने कहा कि भाजपा प्रारम्भ से ही प्रधानमंत्री को भी दोषी ठहराती रही है। सभी घोटालों में वरिष्ठ मंत्रिगणों द्वारा किए गए सारे पाप प्रधानमंत्री की जानकारी में ही हुए हैं। इसी तरह राज्य सरकार के सैकड़ों महाघोटालों के लिए भाजपा ने मुख्यमंत्री को ही जिम्मेदार माना है। नोयडा आदि स्थानों पर किसानों की मूल्यवान जमीन छीनकर बिल्डरों को देने का पाप अधिकारियों ने अपने दम पर ही नहीं किया। सारे घोटाले मुख्यमंत्री की सहमति से ही हुए हैं।

श्री दीक्षित ने मांग की कि राहुल गांधी केन्द्रीय सरकार के भ्रष्टाचार और घोटालों पर अपना दृष्टिकोण यू0पी0 की जनता को बताएं। इसी तरह राज्य के मुख्यमंत्री को भी सभी घोटालों पर तथ्य सहित अपना पक्ष रखना चाहिए। इन्हें विपक्ष के आरोप बताकर खारिज करने की कांग्रेसी, बसपाई राजनीति को यू0पी0 की जनता माफ नहीं करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी.एल.ओ. द्वारा निर्वाचक नामावली का घर घर सत्यापन

Posted on 25 July 2011 by admin

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली की वर्किंग कापी का घर घर सत्यापन बूथ लेबिल आफिसर के द्वारा 01 जुलाई से 10 अगस्त 2011 तक कराये जाने हेतु कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने नागरिकों से अपील की है कि इस सत्यापन कार्य का पूर्ण लाभ उठाये और बी.एल.ओ0 द्वारा फोटोयुक्त मतदाता सूची के घर घर सत्यापन के दौरान मतदाता सूची से मतदाता की फोटो यदि नही है तो पास पोर्ट साइज की दो रंगीन फोटो बी.एल.ओ. को 001 बी फार्म के साथ उपलब्ध करा दें। उन्होंने बताया कि 001 बी फार्म निःशुल्क बी.एल.ओ. से प्राप्त किया जा सकता है।

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी भारत सिंह ने कहा कि जो युवक/युवती दिनांक 01 जनवरी 2011 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है परन्तु उनका नाम मतदाता सूची में सम्मिलित नही हो सका है वह भी बी.एल.ओ. से प्रारूप -6 प्राप्त कर फार्म भरकर बी. एल.ओ. को प्राप्त करा सकते है। उन्होंने बताया कि मकान संख्या, मतदाता का नाम, सम्बन्ध, सम्बन्धी का नाम लिंग, आयु पहचान पत्र संख्या आदि जिस किसी मतदाता की त्रुटिपूर्ण है, तो वह भी बी.एल.ओ. को संशोधन हेतु नोट करा दें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मेगा लोक अदालत में पीडितों को प्रतिकर दिलायाः कुल 1351 बादों का निस्तारण

Posted on 25 July 2011 by admin

उ0 प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार दीवानी परिसर आगरा में वृहद लोक अदालत का कल आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता
प्रभारी जिला जज श्री राकेश कुमार, अपर जिला जज प्रथम के द्वारा की गई। आयोजन में समस्त न्यायिक अधिकारीगण, बीमा कंपनी एवं रोडवेज के अधिकारीगण, अधिवक्तागण, वादकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

लोक अदालत में मोटर दुर्घटना प्रतिकर के 08 वादों का निस्तारण करके पीडित पक्ष को रूपये 10,73,880 प्रतिकर दिलाया गया और वादों का निस्तारण अपर जिला जज की श्री गोविन्द बल्लभ शर्मा, श्री इसरार अहमद , श्री महमूद अहमद खाॅ एवं श्री अजयकुमार श्री वास्तव द्वितीय के द्वारा किया गया है। इस लोक अदालत में विद्युत अधिनियम से सम्बन्धित 38 वादों का निस्तारण स्पेशल जज (ई.सी. ऐक्ट) श्री छेदालाल वर्मा के द्वारा किया गया है एवं अपर जिला जज श्री महमूद अहमद खाॅ के द्वारा एक सिविल अपील का भी निस्तारण किया गया है।

लोक अदालत में सिविल जज (सी0डि0 ) श्री उदय प्रताप सिंह के द्वारा कुल दो मामले उत्तराधिकार के निस्तारित किये गये जिसमें मूल्यांकन रूपये 3, 02 063 है इसके अतिरिक्त कुल तीन सिविल वादों का निस्तारण लोक अदालत में किया गया है जो कि अपर सिविल जज (सी.डि) श्रीबलराज सिंह, श्री विकास गुप्ता एवं अपर सिविल जज (जू.डि.) श्रीमती अपर्णा पाण्डे के द्वारा निस्तारित किय गये है।

लोक अदालत में तहसील बाह में एस.डी.एम. के द्वारा 06 मामले फौजदारी एवं तहसीलदार के द्वारा 06 मामले राजस्व, कुल 12 वादों का निस्तारण किया गया है।

विभिन्न मजिस्ट्रेट न्यायालयों द्वारा कुल 1287 दाण्डिक वादों का निस्तारण किया गया और रूपये 243620 जुर्माना राजकोष में जमा कराया गया है। इस लोक अदालत में सर्वाधिक दाण्डिक वादों 775 मामलों का निस्तारण मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती रीता गुप्ता के द्वारा किया गया है।

लघुवाद न्यायाधीश/ सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उमेश प्रकाश के बताया कि इस लोक अदालत में कुल 1351 वादों का निस्तारण किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कमिश्नर के आदेश मंे फेरबदल, एसडीएम की शह पर बेघर हुए गरीब

Posted on 25 July 2011 by admin

माया सरकार को और बदनाम करने में भू-राजस्व अधिकारी एसडीएम के खेलों पर से  पर्दा दिनो दिन उठता नजर आ रहा है। कमिश्नर फैजाबाद के 23 मई के आदेश को धता बता एसडीएम जयसिंहपुर प्रभावित क्षेत्रफल की मौके पर जाकर नाप कर वादी के जमीन का सीमांकन किया जाय। जिस पर न्यायलय फैजाबाद के आदेश को निरस्त कर सारे तथ्यों को छुपाने तथा राजस्व निरीक्षक को मोहरा बना गरीब की संक्रमणीय भूमि पर गांव प्रधान से सांठ गांठ कर उनके मददगारों के साथ संक्रमणीय भूमि पर कब्जा करा कर, सरकार व जिला प्रशासन को सरेआम बदनाम कर डाला। जिसका खुलासा 25.जुलाई.2011 को वादी द्वारा जिलाधिकारी को दिये गये पत्र से हुआ ।

मामला जयसिंहपुर ब्लाक के कोल्हुआमऊ निवासी अयोध्या प्रसाद तिवारी सुत रामलखन तिवारी,परगना बरौसा का ह,ै  जिसने जिलाधिकारी को दिये  गये शिकायती पत्र में लिखा है कि विपक्षी गांव प्रधान है व उनके मदद मंे अबैध रूप से कर्मचारी मिलकर मेरी ही भूमिधरी जमीन  जिसका गाटा संख्या 3833 से चल कर गाटा संख्या 3844 तक है। जिसमे  सिर्फ 3835 को छोडकर कुल मिलाकर गाटा संख्या 11 है जिन खातों पर लगातार पूर्व से ही कब्जा करता चला आ रहा है। जिस पर पूर्व में रहे एसडीएम ने उक्त भूमि की आराजी पर धारा 41 के अन्तर्गत सीमा द्योतक चिन्ह लगाकर कब्जा करा दिया गया। विपक्षी अपने धनबल के चलते कमिश्नर फैजाबाद ने उक्त संक्रमणीय भूमि को  हथियाने की नियत से अपील दायर किया था जिस पर फैजाबाद न्यायालय ने अपील को निरस्त करते हुए जमीन को उक्त के हक मे कर दिया। जिलाधिकारी को लिखित शिकायती पत्र में श्री तिवारी ने आरोप लगाया है कि कुलदीप नारायण, प्रकाश नारायण, जयनारायण, राजनारायण,सत्यनारायण,सूर्य नारायण सुत स्व0 रामअधार निवासी कोल्हुआमउ उक्त भूमि पर कब्जा कर लिया, अन्याय पूर्वक विभाग के अधिकारी एस0डी0एम से मिलकर फैजाबाद न्यायालय के आदेश केा ही अबैध करार दे उसे निरस्त करते हुए, एक मौखिक अपना आदेश जारी कर दिया। जिस पर विभाग जमीन के ज्ञाता कहे जाने वाले कानूनगो समेत आला अधिकारी,प्रधान के मददगारों समेत उक्त कब्जा करा  दिया और वादी को पुलिस बुलाकर फंसाने की बात कह मौके से भगा दिया। जिस पर लगभग वर्षो से फरियादी अपनी फरियाद लेकर जिले के अधिकारी समेत विभाग के दर दर ठोकरें खाने केा मजबूर हो गया है। कुछ दिन पूर्व समाचार के माध्यम से उक्त किसान ने जिलाधिकारी का ध्यान उक्त मामले में आकर्षित किया था। पर एक माह बीत जानक के बाद भी पीड़ित की गुहार नहीं  सुनी गयी तो पुनः आज पीड़ित किसान अपने साथ हो रहे अन्याय को मीडिया के सामने रोकर सुनाया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

तीन पूर्व विधायक बसपा, सपा व लोकदल छोड़ भाजपा में शामिल

Posted on 25 July 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी में आज सपा से दो बार विधान परिषद सदस्य रहे श्याम सुन्दर सिंह झांसी तथा पूर्व विधायक अजय कुमार पोइया गोवर्धन ने बसपा छोड़ व पूर्व विधायक नरेन्द्र सिसौदिया ने लोकदल छोड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।  प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सांसद विनय कटियार तथा नेता विधान मण्डल दल ओम प्रकाश सिंह ने अजय कुमार पोइया तथा श्याम सुन्दर सिंह को उनके समर्थकों सहित पार्टी की सदस्यता दी। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, विधायक सुरेश तिवारी, विद्यासागर गुप्ता, सुरेश श्रीवास्तव, आई0टी0 प्रकोष्ठ के संयोजक संजीव सिंह, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सहप्रभारी चै0 लक्ष्मण सिंह व भारत मौर्य उपस्थित रहे।

पूर्व विधायकों ने कहा कि सपा, बसपा के परिवारवाद तथा आकण्ठ भ्रष्टाचार में डूबे रहने के कारण उनसे जनता का  मोह भंग हो चुका है। भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता के कारण हम लोग भाजपा में शामिल हुए हैं और आने वाले चुनाव में प्रदेश में तथा देश में भाजपा की सरकार बनेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रेमचन्द्र कांग्रेस मंे हुए षामिल

Posted on 25 July 2011 by admin

spn-01केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राज्यमार्ग मंत्री जितिन प्रसाद एवं पुवायां क्षेत्र में पूर्व विधायक चेतराम की उपस्थिति में आज श्री प्रसाद के कैम्प कार्यालय प्रसाद भवन पर पुवायंा ब्लाक के पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रेम चन्द्र त्रिवेदी ने अपने समर्थकों सहित कांग्रेस का झंडा अपने हाथों मंे लेकर कांग्रेस पार्टी में अपनी आस्था व्यक्त की। उधर जितिन प्रसाद ने जनता की समस्याएं भी सुनीं। इस दौरान श्री त्रिवेदी ने कहा कि वह भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को जिताने मंे अपना सक्रिय योगदान देंगे एवं भविश्य में पुवायां क्षेत्र में कांग्रेस की मजबूती की दिशा में पूरी मेहनत के साथ कार्य करेंगे। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री श्री प्रसाद एवं पूर्व विधायक चेतराम ने कहा कि श्री त्रिवेदी जी के कांग्रेस में आने से कांग्रेस केा निश्चित रूप से बल मिलेगा। इस दौरान कांग्रे्रस की जि.अ. धर्मेन्द्र दीक्षित, पूर्व अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह, सुहेल वेग, शाहिद अनवर कुरैशी समेत तमाम प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार को आम जनता के दुःख दर्द से कोई सरोकार नही रह गया है

Posted on 25 July 2011 by admin

भारतीय जनता युवा मोर्चा के आवाह्न पर आज प्रदेष भर के तहसील केन्द्रों पर मंहगाई, भ्रष्टाचार एवं स्थानीय मुद्दों को लेकर युवाओं ने प्रदर्षन किया। प्रदेष मीडिया प्रभारी राहुल मिश्र ने बताया कि केन्द्र की कांग्रेस व प्रदेष की बसपा सरकार को आम जनता के दुःख दर्द से कोई सरोकार नही रह गया है। देष की आम जनता महंगाई एवं भ्रष्टाचार से त्रस्त है। भ्रष्टाचार एवं मंहगाई अहम मुद्दा है।

शैक्षिक संस्थानों में प्रवेष की समस्या एक बड़ी समस्या है। छात्र प्रवेष के लिए दर-दर भटक रहा है। प्रवेष के नाम व्यवसायिक षिक्षण प्रतिष्ठानों में मनमानी फीस अवैध रूप से वसूली जा रही है। छात्रों की कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। नव युवक बेरोजगार एवं हताष धूम रहा है। सरकार रोजगार के साधन उपलब्ध कराने में पूर्ण रूप से नाकाम साबित हुई है। केन्द्र व प्रदेष सरकारें आम जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने खसोटने में लगी हुई हैं। चारो तरफ भ्रष्टाचार व्याप्त है।

केन्द्र एवं प्रदेष सरकार की नीतियों के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने प्रदेष के लगभग 65 जिलों के तहसील केन्द्रों पर प्रदर्षन किया। प्रदेष मीडिया प्रभारी ने बताया कि महंगाई, भ्रष्टाचार एवं स्थानीय मुद्दों को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा 29, जुलाई को जिला केन्द्रों एवं 1, अगस्त को कमिष्नरी केन्द्रों पर प्रदर्षन करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में मजबूत हो रहा है इंडियन जस्टिस पार्टी का जनाधार

Posted on 25 July 2011 by admin

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल और ज्यादा तेज हो गयी है। उत्तर पदेश में राशन और सत्ता सुधार के उद्देश्य से अग्रसर इंडियन जस्टिस पार्टी का जनाधार दिनों दिन मजबूत होता जा रहा है। रविवार को पार्टी द्वारा आयोजित अतिपिछड़ा सम्मेलन में भी इसकी झलक देखने को मिली।

पार्टी की नीतियों के बारे में आयोजित प्रेस वार्ता में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 उदितराज ने कहा ‘‘हमारा जनाधार प्रदेश के योग्य कमर्ठ और जुझारू नेताओं के जुड़ने से बहुत मजबूत हुआ है। पार्टी में समाजवादी पार्टी, बसपा, भाजपा आदि से कई बड़े लोग जुड़े है। आज पार्टी मंे समाजवादी पार्टी के अग्रसर नेता रहे साधव राव सोनकर, हमारे साथ जुड़े है जिन्हंे प्रदेश सचिव बनाया जा रहा है। पूर्वान्चल पार्टी का विलय हमारे पार्टी में किया। आज से वो इंडियन जस्टिस पार्टी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। मेरठ के सुप्रसिद्ध व्यवसायी एवं समाजसेवी विनोद कुमार जो कि भाजपा, सपा, बसपा तथा अन्य पार्टियों के लिये अग्रसर काम कर चुके है, आज इंडियन जस्टिस पार्टी के है और उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा रहा है। इसके अलावा नरेन्द्र कुमार पाल, दीपांकर गौतम, इरसाद हुसैन एवं राम चन्दर चैरसिया, योगेश कुमार पाण्डेय भी पार्टी में सम्मिलित हुयें। पार्टी अन्य नामों की सूची बाद मंे जारी करेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2011
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in