Archive | July 24th, 2011

कांग्रेस, सपा व बसपा मिलकर कट्टरपंथी मजहबी साम्प्रदायिक राजनीति के पैरोकार हैं

Posted on 24 July 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सच्चर कमेटी की सिफारिशों से जुड़े सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के ताजे बयान को कांग्रेस की साजिश बताया और कहा कि श्री मुलायम सिंह यादव ने सोनिया गांधी के इशारे पर सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने में कोताही वाला बयान दिया है। प्रदेश प्रवक्ता विधान परिषद सदस्य हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि ऐसी ही बातें पहले सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय सलाहकार परिषद ने उठाई थी। सोनिया गांधी के इशारे पर हर्षमंदर कमेटी ने भी ऐसे ही निष्कर्ष निकाले थे। सपा सोनिया गांधी की कांग्रेस की बी टीम हो चुकी है। वह केन्द्र की कांग्रेसी सरकार का समर्थन कर रही है। कांग्रेस, सपा व बसपा मिलकर कट्टरपंथी मजहबी साम्प्रदायिक राजनीति के पैरोकार हैं।

श्री दीक्षित ने कहा कि सच्चर कमेटी की रिपोर्ट स्वाधीन भारत के पूर्व की मुस्लिम लीग के प्रस्तावों व बयानों का संकलन है। इसके अधिकांश हिस्से लीग की पीरपुर कमेटी से मिलते-जुलते हैं। अपनी अलोकप्रियता से डरी कांग्रेस व अपने जनाधार के खत्म हो जाने से घबड़ाई सपा अब घोर साम्प्रदायिक कार्ड चला रहे हैं। देश प्रदेश की जनता अलगाववादी राजनीति को बर्दास्त नहीं करेगी। राजकोष को देश प्रदेश के समग्र हितों में खर्च किया जाना चाहिए। सरकारी खजाने को हिन्दू-मुस्लिम हितों के बीच बांटना संविधान का अपमान है। भाजपा इसका विरोध करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्टाचार की दलदल में धंसे भाजपा नेता बयानबाजी कर लोगों को कर रहे गुमराह-बसपा प्रवक्ता

Posted on 24 July 2011 by admin

सही नाम तक की जानकारी न होने से साफ है कि आरोप किस कदर अनाप-शनाप और अनर्गल हैं

जिनके घर शीशे के होते हैं उन्हें दूसरों पर पत्थर नहीं उछालना चाहिए। भाजपा के अधिकांश नेता भ्रष्टाचार की दलदल में धंसे हुए हैं। वर्तमान में जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं वहां का हाल पूरा देश जानता है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री बी0एस0येदियुरप्पा खनन घोटाले में लिप्त हैं तो भाजपा समर्थित बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार अपने चाहने वालों को प्लाट बांट रहे हैं।

आकण्ठ तक भ्रष्टाचार में डूबी भाजपा के नेताओं को बसपा की सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति पर आधारित सरकार पर कोई भी आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांक लेना चाहिए। भाजपा नेता श्री किरीट सोमइया को तो यह भी नहीं पता कि माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी के भाई का नाम ‘आनन्द यादव’ नहीं है। उन्हें यह भी पता नहीं है कि बहुजन समाज पार्टी की उत्तर प्रदेश सरकार उच्चतम न्यायालय के आदेशों का ससम्मान अनुपालन करा रही है।

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने आज यहां भाजपा के नेता श्री किरीट सोमइया के बयान पर यह तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जिन नेताओं को नोएडा प्रकरण की जानकारी तक नहीं है, वे भी अनाप-शनाप बयान बाजी कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि कर्नाटक हो या भाजपा शासित कोई अन्य राज्य सभी जगह भ्रष्टाचार चरम पर है। केन्द्र में जब भाजपा के नेतृत्व में एन0डी0ए0 की सरकार बनी थी, तब भी घोटालों की बाढ़ आ गयी थी। केन्द्रीय सार्वजनिक उपक्रमों को औने-पौने दामों पर बेचने के लिए बाकायदा विनिवेश मंत्रालय बना दिया गया था। पेट्रोल पम्पों के आवंटन में खुलेआम धांधली की गयी थी। सेना में कफन बाॅक्स की सप्लाई तक में कमीशन खाया गया था। अब यह भी लगभग साफ होता जा रहा है कि 2जी0स्पेक्ट्रम घोटाले की आधारशिला वास्तव में एन0डी0ए0 की सरकार में संचार मंत्री भाजपा के एक शीर्ष नेता के हाथों ही पड़ी थी। वास्तव में भाजपा नेता भ्रष्टाचार के मामले में बोलने का नैतिक अधिकार खो चुके हैं, लेकिन फिर भी बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं।

गौरतलब है कि भाजपा श्री किरीट सोमइया ने कतिपय समाचार चैनलों में आज कहा था कि बी0एस0पी0 सरकार पर कीचड़ उछालते हुए कहा था कि माननीया मुख्यमंत्री जी के भाई ‘आनन्द यादव’ ने नोएडा में भूमि आंवटन मामले में पैसे खाये हैं, इस कारण मध्य वर्ग के आदमी का घर बर्बाद हो गया है और बिल्डर मजा ले रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एपीडी की मृत्यु स्वाभाविक या संदिग्ध

Posted on 24 July 2011 by admin

यूपी प्रोजेक्ट कार्पोरेशन परियोजना निदेशक की संदिग्ध अवस्था में मृत्यु     स्वाभाविक या संदिग्ध यह जांच प्रश्न है वैसे तो पोस्टमार्टम होने पर कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है बिसरा सुरक्षित कर लिया गया हैं लखनऊ के इंदिरा नगर निवासी मकान संख्या 02/397 के राजेंद्र सिंह सिरोही यूपी प्रोजेक्ट कार्पोरेशन में सहायक परियोजना निदेशक के पद पर कार्यरत थे उन पर हरदोई अलावा इटावा का भी कार्यभार का दायित्व संभाल रहे थे इस समय कार्पोरेशन के अधीन सीतापुर रोड़ ंिस्थत परिवहन निगम के क्षेत्रीय वर्कशाप को निर्माण कार्य देख रहे थे उसी का निरीक्षण करने के बाद शाम को उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। तत्पश्चात रात्रि दस बजे खाना खाकर अपने आवास आवास विकास कालोनी स्थित आवास पर ए-12 में रोजाना की तरह सोने चले गए। सुबह के आठ बजने पर भी जब वह नहीं उठे तो बगल के कमरें में उनके विभागीय अधिकारियों ने उन्हंे चारपाई पर अचेतन अवस्था में लेटेे दिखाई पड़े तब वे लोग उन्हें जिला अस्पताल लाए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर परिजन हरदोई आ गए परिजनों ने मृत्यु पर कोई संदेह भी नहीं जताया। कोतवाल उदय प्रताप सिंह ने परिजनों के अनुरोध पर मोबाइल की काॅल डिटेल चेक करवाई तो पता चला कि इटावा के एक टेकेदार से रात्रि 12 बजे उनकी बात चीत हुई थी। पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया इस लिए आगे की जंाच हेतु उनका बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सीएफआई के छापे से दूध का जखीरा बरामद

Posted on 24 July 2011 by admin

जनपद में सिंथेटिक दूध का कारोबार काफी फल फूल रहा है संडीला तहसील का यह इलाका सिंथेटिक दूध का सबसे बड़ा क्षेत्र सौदागरों के लिए हब बन चुका है जिसकी रिपोर्ट हम पहले भी दे चुके है। मुख्य खाद निरीक्षक अवधेश कुमार मिश्र ने हमारे संवाददाता को बताया कि काफी लंबे समय से हमें बराबर यह सूचना मिल रही थी इसी लिए संडीला क्षेत्र खाद निरीक्षक अमित प्रकाश तथा अन्य विभागीय कर्मचारियों के साथ ज्ञानपुर रोड़ के मोड़ पर दूध की डेरी पर छापा मारा। वहीं पर हमें तीन सौ लीटर दूध जो सिंथेटिक था बरामद किया। छापे की खबर सुनकर सभी दूध के कारोबारी भाग गए या भूमिगत हो गए। वहां पर डेरी मालिक मुनीम उर्फ मोबीन सुजान पुर कछौना का था जो भाग निकला। दूध के नमूने लेकर सीएफआई की टीम ने चलने को हुई तभी एक पिकअप हरदोई के रेलवेगंज से आती हुई दिखाई पड़ी। जिसमें दूध की कैने रखी थी। रोक करके हमनें उनके मालिक का नाम पता लेकर नमूने भरे और सभी के विरूद्ध कार्यवाही अपनाई गई। श्री मिश्र ने हमारंे संवाददाता को बताया कि इस क्षेत्र में सबसे ज्यादा सिंथेटिक दूध का ही कारोबार होता है। यहां से अन्य जनपदों को सप्लाई की जाती है। यह छापेमारी का अभियान नियमित रूप से चलता रहेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पति द्वारा पत्नी का अपहरण, आरोपी पति पर विधिक कार्यवाही

Posted on 24 July 2011 by admin

अरवल थाना क्षेत्र के गांव बहेलियन पुरवा में एक पति द्वारा पत्नी के अपहरण का मामला अपने आप में रोचक ही कहा जाएगा। जानकारी के अनुसार करीब तीन महीने पहले बहेलियन पुरवा निवासी महेंद्र की पत्नी नीरजा रहस्यमय ढंग से ससुराल से गायब हो गई और उसके पति ने कन्नौज के ग्राम नगलाताल निवासी भूरे गजेंद्र और वीरेंद्र के विरूद्ध पत्नी को बहला फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करवाकर मुकदमा पंजीकृत करवाया। तदंतर थाना पुलिस ने महिला को बरामद कर लिया और उसे उसके पिता की सुपुर्दगी में दे दिया। उक्त महिला पुलिस के निर्देशानुसार अपने बयान दर्ज करवानें थाने जा रही थी। रास्तें में उसके पति ने अपने साथियों के साथ अगवा कर लिया और फिर पिता की सूचना पर पुलिस ने उसे शाहजहांपुर से बरामद किया। इस बावत पता चला कि हरपालपुर थाना क्षेत्र से नीले रंग की मारूति कार पर सवार उसके पति ने तमंचे के बल पर अपने साथियों सहित अगवा किया था। फिर हमारें पिता ने शाहजहांपुर से हमें पुलिस को बरामद करवाया। हमारे पति के अलावा तीन अन्य लोग है जो अज्ञात है और हम उन्हें नहीं जानते। रिपोर्ट दर्ज करके उन पर विधिक कार्यवाही की जाएं यह बयान उसने इलाकाई पुलिस को दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कार्ययोजना व प्रगति की नहीं होती प्रेसवार्ता

Posted on 24 July 2011 by admin

जनपद में विकास के लिए सरकार द्वारा बनाई गई  सरकारी योजनाएं एवं विकास की जानकारी से पत्रकारों को जिला प्रशासन देने में कोई रूचि नहीं दिखता है। समीक्षा बैठक की भी कोई जानकारी पत्रकारों को नहीं दी जाती है।पिछले दो सालों से यह सिस्टम गड़बड़ा गया है। पूर्व में जब जनपद के जिलाधिकारी विशाल राय थे तब से जिले के विकास के लिए बनाई गयी कार्य योजना एवं प्रति माह होने वाली बैठक की सूचना पत्रकारों को देना बन्द सा हो गया। पर्व जिलाधिकारी ने तो जनपद में  अपने आगमन के बाद होने वाली प्रेस वार्ता भी नहीं की थी। एक बार जब पूर्व डीएम से  मिला गया और यह शिकायत उनसे की गयी तो उन्होनें कहा कि हमंे तो पंे्रस वार्ता के लिए बताया ही नहीं गया। जिले की प्रति माह समीक्षा बैठक में बाकायदा प्रत्रकारों को भी बुलाया जाता था तथा प्रेसवार्ता  के विषय की पूरी जानकारी पूर्व में ही दे दी जाती थी, जिससे पत्रकार भी सम्बन्धित विषयों की जानकारी तथा उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों से अपने प्रश्नों का उत्तर प्राप्त करते थे।ं जिस विभाग की कमी निकलती थी प्रतिकूल प्रविष्टी भी वही ंहीं दे दी जाती थी। पर अब यह सब सपना सा लगता है। जिले की आला मुखिया को उनके मातहत शायद यहाॅ की परम्परा को नहीं बताए हैं या यह मीडिया को प्रशासिनिक गतिविधियों से दूर रखने की विभागीय शाजिस ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आल इण्डिया गद्दी समाज की सेन्ट्रल कमेटी की बैठक सम्पन्न

Posted on 24 July 2011 by admin

gaddi-samaj-photoआल इण्डिया गद्दी समाज की सेन्ट्रल कमेटी की एक बैठक आज इंजीनियर भवन रीवर बैंक कालोनी, लखनऊ में सम्पन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री दाऊद अहमद विधायक ने की तथा संचालन महासचिव श्री शकील अहमद के द्वारा हुआ। इस बैठक में सर्वसम्मति से गद्दी बिरादरी के सामाजिक आर्थिक एवं शैक्षिक विकास हेतु चर्चा हुई तथा इस समाज की एकता एवं उसके उत्थान के लिए एक सफल रणनीति बनाने का निर्णय लिया गया। इस बैठक में मध्य प्रदेश, झारखण्ड, बिहार, उ0प्र0, दिल्ली, महाराष्ट्र एवं राजस्थान के सेण्ट्रल कमेटी के पदाधिकारियों ने भाग लिया। ज्ञात हो कि श्री दाऊद अहमद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद यह उ0प्र0 में सेण्ट्रल कमेटी की पहली बैठक थी। इससे पूर्व गद्दी समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं फाउण्डर मेम्बर श्री जेड0ए0 बर्नी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री दाऊद अहमद विधायक ने कहा कि देश के कई प्रान्तों का दौरा करने के बाद मुझे मालूम हुआ कि गद्दी बिरादरी के लोग अच्छी स्थिति में हैं। यह कौम बहादुर के साथ-साथ खुद्दार कौम है, बस इस कौम में शिक्षा पर काम होना बहुत जरूरी है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री बर्नी ने कहा कि निकट भविष्य में यह कौम अपने बलबूते पर अपना विकास जरूर करेगी और आगे बढ़ेगी। महासचिव शकील अहमद ने कहा कि शिक्षा के अभाव के कारण हम वह स्थान नहीं पा रहे हैं जो हमें मिलना चाहिए।

अन्त में आये हुए मेहमानों का राष्ट्रीय महासचिव द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Congress general secretary Rahul Gandhi Purvanchal Visit

Posted on 24 July 2011 by admin

azamgarh-pix-july-22-dpna-1

azamgarh-pix-july-22-dpna-2

azamgarh-pix-july-22-dpna-3
azamgarh-pix-july-22-dpna-4azamgarh-pix-july-22-dpna-5ballia-pix-july-22-dpna-1ballia-pix-july-22-dpna-2

Comments (0)

स्वास्थ्य विभाग कुम्भकर्णी नींद में सो रहा है

Posted on 24 July 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि प्रदेश सक्रामक रोगों की चपेट में आ गया है तथा स्वास्थ्य विभाग कुम्भकर्णी नींद में सो रहा है। इस समय वायरल फीवर, पैल्सीफेरम, डायरिया, पीलिया, मलेरिया, निमोनिया, टाइफाइड, दिमागी बुखार इन्सेफिलाइटिस, डेंगू तथा चिकुनगुनिया  पूरे प्रदेश को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं, दवाइयों तथा टीकों का अकाल हो गया है अस्पतालों में एक्सपाइरी दवाइंया भरी पड़ी हैं तथा निजी अस्पतालों के द्वारा आम मरीजों को लूटा जा रहा है। डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि बसपा सरकार एनआरएचएम के घोटालांे को छिपाने तथा अन्य घोटालों को नये तरीके से अन्जाम देने में लगी है। प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग के इन्तजाम अपर्याप्त है, मरीज और आम लोग भाग्य भरोसे है। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने बताया कि पिछले वर्ष डेंगू, इन्सेफिलाइटिस तथा विचित्र बुखार से प्रदेश में हजारों लोगों की जान चली गई थी तथा सरकार हाथ पर हाथ धरे मौतों की संख्या भर गिनती रही। इस वर्ष भी स्वास्थ्य विभाग की अक्षमता एवं नकारेपन के कारण इस घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके पुख्ता इंतजाम सरकार के द्वारा किए जाने चाहिए।

प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि प्रदेश की नदियों का जलस्तर दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है तथा बाढ़ का खतरा नदियों के किनारे बसे लोगों के लिए समस्या बना हुआ है। डा0 मिश्र ने कहा कि बाढ़ के खतरे को देखते हुए सरकार के इन्तजाम अपर्याप्त है। उन्होंने चिन्ता जताई कि बाढ़ राहत तथा अन्य आपदाओं का सामना करने के लिए सरकार की निष्क्रियता से पिछले वर्ष सैकड़ों लोगों की जानमाल का नुकसान और करोड़ों की क्षति हुई थी। प्रदेश प्रवक्ता ने मांग की कि सरकार बाढ़ राहत के पर्याप्त इन्तजाम तुरन्त करे। डा0 मिश्र ने बताया कि बाढ़ के कारण सड़कों और यातायात के सम्पर्क के साधन टूट रहे हैं।

प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि प्रदेश की पहचान बसपा सरकार में ’घोटाला प्रदेश’ की बन गई है। रोज-रोज नए घोटाले सामने आ रहे हैं। प्रदेश सरकार की संलिप्तता जग जाहिर है। डा0 मिश्र ने मांग की कि प्रदेश की सभी बड़ी परियोजनाओं की  जांच, निष्पक्ष जांच एजेन्सी द्वारा की जाऐ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

घटना की जांच के लिए दल 25 जुलाई को पिपलीनरायणपुर जाएगा

Posted on 24 July 2011 by admin

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर लखीमपुर के थाना नीमगाॅंव, के ग्राम पिपली नारायण पुर निवासी पूजा तिवारी के साथ उसके अध्यापक, ग्राम प्रधान और उसके साथियों द्वारा गन्ने के खेत में सामूहिक दुराचार एवं निर्वस्त्र कर देने की घटना से क्षुब्ध छात्रा द्वारा आत्महत्या किया जाने और पुलिस द्वारा अभियुक्तों के खिलाफ बलात्कार और हत्या का मामला न दर्ज किए जाने की घटना की जांच के लिए पूर्व मंत्री एवं प्रदेश महामंत्री श्रीमती प्र्रेमलता कटियार के नेतृत्व में एक पाॅंच सदस्यीय दल 25 जुलाई को पिपलीनरायणपुर जाएगा। प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि जांच दल में विधायक एवं प्रदेश महामंत्री विनोद पाण्डेय, विधायिका एवं महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री कृष्णाराज, पूर्व विधायक एवं उपाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा डा0 महेन्द्र सिंह होंगे। जो पीड़ित परिवार से मिलकर घटना की पूरी जानकारी लेंगे और इस संदर्भ में प्रदेश अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंपेगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2011
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in